हालात

बड़ी खबर LIVE: अमित शाह की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली लौटने के किए जा रहे  इंतज़ाम

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। इस कारण उन्हें पश्चिम बंगाल से तुरंत दिल्ली लौटना पड़ा है। खबरों के मुताबिक अमित शाह को तेज बुखार है, जिसकी वजह से उन्हें वापस दिल्ली लाया जा रहा है। अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली में हिस्सा लिया था।

फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

22 Jan 2019, 2:55 PM

वाराणसी में प्रवासी भारतीयों से पीएम मोदी ने झूठ बोला: आनंद शर्मा

कांग्रेस नेता ने कहा कि वाराणसी में आज प्रधानमंत्री मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम में जो कहा उस पर हमें घोर आपत्ति है। आनंद शर्मा ने कहा, “कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों से कहा कि भारत को अंतरिक्ष शक्ति के रूप में पहचान मिली है। लेकिन भारत को 1975 में ही अंतरिक्ष शक्ति के रूप में पहचान मिल गई थी, जब आर्यभट्ट को लॉन्च किया गया था। हम पोकरण से पहले 1974 में परमाणु शक्ति देश बन गए थे।”

22 Jan 2019, 7:49 PM

अमित शाह की तबीयत बिगड़ी, तेज़ बुखार और खांसी के बाद दिल्ली लौटने की व्यवस्था

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है। इस कारण उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि अमित शाह को बुधवार को पश्चिम बंगाल के झारग्राम में रैली में शामिल होना था, लेकिन तबीयत बगड़ने पर अब वे इस रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे। बीजेपी नेताओं का कहना है कि मंगलवार को रैली में वह संबोधन के दौरान खांसते नजर आए थे।

22 Jan 2019, 6:42 PM

पंचतत्व में विलीन हुए सिद्धगंगा मठ के स्वामी, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

कर्नाटक के तुमाकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ के प्रमुख शिवकुमार स्वामी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। इससे पहले पार्थिव शरीर को दर्शन करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। मंगलवार दोपहर तक करीब तीन लाख लोग उनके दर्शन कर चुके थे। बता दें कि सिद्धगंगा मठ के प्रमुख शिवकुमार स्वामी का 111 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया था। उनका स्वास्थ्य लंबे समय से खराब चल रहा था।

मठ के एक अधिकारी ने कहा, 'सोमवार के दोपहर से लोगों के आने का सिलसिला शुरू हुआ जो पूरी रात जारी रहा और आज भी जारी है।

22 Jan 2019, 5:37 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजे गए 26 बच्चे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चुने गए 26 बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा।

22 Jan 2019, 4:41 PM

योजनाओं पर कम और उसके विज्ञापन ज्यादा खर्च करने पर राहुल का मोदी सरकार पर निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार द्वारा योजनाओं पर पैसा कम खर्च करने और उसके प्रचार पर ज्यादा पैसा खर्च करने को लेकर सरकार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोदी बचाओ, विज्ञापन चलाओ।”

राहुल गांधी ने वेबसाइट ‘दी क्विंट’ की एक रिपोर्ट को ट्वीट की है। ‘दी क्विंट’ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के लिए जारी फंड का 56 फीसदी हिस्सा सिर्फ विज्ञापन पर खर्च कर दिया। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में इसी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है।

22 Jan 2019, 3:31 PM

ऑस्ट्रेलिया में शानदर प्रदर्शन पर टीम इंडिया की चयन समिति के पांचों सदस्यों को 20-20 लाख बोनस

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज और द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की अखिल भारतीय चयन समिति के पांचों सदस्यों को 20-20 लाख रुपये का बोनस दिए जाने की घोषणा की है।

22 Jan 2019, 3:13 PM

कर्नाटक: शिवकुमार स्वामी जी को श्रद्धांजलि देने सीएम एचडी कुमारस्वामी और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा पहुंचे

कर्नाटक के सिद्धगंगा मठ के श्री शिवकुमार स्वामी जी को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा तुमकुर पहुंचे।

22 Jan 2019, 2:48 PM

पीएम मोदी के कार्यकाल में प्रचार पर 6 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए: आनंद शर्मा

आनंद शर्मा ने कहा, “पीएम मोदी के कार्यकाल में करीब 6 हजार करोड़ रुपये प्रचार में खर्च किया गया है। यह सभी को पता है कि पैसे और साधनों की कुबेर भारतीय जनता पार्टी है। तो पैसा तो उनके पास है, हमारे पास तो सत्य की शक्ति है।”

22 Jan 2019, 2:25 PM

चुनाव से ठीक पहले देश के पैसे पर कार्यक्रमों में जा रहे हैं पीएम, चुनाव आयोग ले संज्ञान: कांग्रेस

कांग्रेस ने पीएम मोदी के कार्यक्रमों पर हो खर्च को लेकर सवाल खड़े किए हैं। दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी के नेता आनंद शर्मा ने कहा, “कुछ हफ्तों बाद लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ आचार संहिता लगने वाली है। प्रधानमंत्री देश का पैसा खर्च करके कार्यक्रम और यात्रा करते हैं और विपक्ष को कोसते हैं। देश का पैसा विपक्ष को गाली देने के लिये नहीं है। इस पर चुनाव आयोग को भी गौर करना चाहिए।”

22 Jan 2019, 2:05 PM

आगामी लोकसभा चुनाव बैलट पेपर से करवाया जाए: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी ईवीएम को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “लोकतंत्र के व्यापक हित को देखते हुए ईवीएम के मुद्दे पर ध्यान देना जरूरी है, ताकि इसका जल्द से जल्द हल निकाला जा सके। बैलट पेपर की वैधता को जांचना मुमकिन है, लेकिन ईवीएम के मामले में यह मुमकिन नहीं है। हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि इस मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए आम चुनाव 2019 बैलट पेपर के जरिए ही करवाया जाए।”

22 Jan 2019, 1:55 PM

ईवीएम से चुनाव कराने पर चुनाव आयोग को विचार करना चाहिए: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्क्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर प्रतिक्रियादी है। उन्होंने कहा, "अगर कोई सवाल उठाता है, तो यह जरूर सोचा जाना चाहिए कि जापान जैसा विकसित देश ईवीएण के इश्तेमाल क्यों नहीं कर रहा है। यह किसी राजनैतिक दल का सवाल नहीं है, यह लोकतंत्र में विश्वास का सवाल है। चुनाव आयोग और सरकार को फैसला करना चाहिए।”

अखिलेश यादव ने यह प्रतिक्रिया ईवीएम हैक करने का दावा करने वाले एक शख्स के बयान के बाद दी है। लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान कथित हैकर ने दावा किया था कि वह भारत में चुनावों के दौरान ईवीएम हैक कर चुका है। इस बयान के बाद एक बार फिर देश में यह बहस छिड़ गई है कि क्या आगामी लोकसभा चुनाव ईवीएम के जरिए कराया जाना चाहिए।

22 Jan 2019, 1:45 PM

ओडिशा के बालीगुडा में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, 25 घायल

ओडिशा में कंधमाल जिले के बालीगुडा के पास भीषण सड़क हादसा हुआ है। ट्रक की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हो गए हैं। लोगों को रौदने के बाद ट्रक खाई में जा गिरा। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22 Jan 2019, 1:16 PM

केरल: सबरीमाला मंदिर में प्रवेश संबंधी याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार किया

22 Jan 2019, 12:57 PM

दिल्ली: झंडेवालान के पास एक व्यापारी से 1 करोड़ 20 लाख रुपये की लूट

दिल्ली में झंडेवालान के पास एक व्यापारी से 1 करोड़ 20 लाख रुपये की लूट हुई है। पुलिस के मुताबिक, तीन हमलावरों व्यापारी से लूट की और फरार हो गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

22 Jan 2019, 12:41 PM

दिल्ली: एमजे अकबर मानहानि केस में पटियाला हाउस कोर्ट में फैसला सुरक्षित, 29 जनवरी को फैसला

22 Jan 2019, 12:26 PM

जम्मू-कश्मीर: चट्टान गिरने से रामनगर-उधमपुर मार्ग बंद

जम्मू एवं कश्मीर में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से चट्टान के गिर जाने से कगहोट के पास रामनगर-उधमपुर मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई है।

22 Jan 2019, 12:22 PM

जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद पर चैंबर में बैठकर तारीख कय की जाएगी: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह भारतीय संविधान में जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 35ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई की अगली तारीख चैम्बर में बैठकर तय करेगा।

22 Jan 2019, 12:17 PM

विराट कोहली साल के वनेड और टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को दूसरी बार आईसीसी का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर (वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वन-डे खिलाड़ी) घोषित किया गया है। इसके अलावा उन्हें पहली बार आईसीसी का टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर (वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी) भी घोषित किया गया है।

कोहली ने आईसीसी द्वारा 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुने जाने पर कहा, "मैं आभारी हूं, बहुत खुश हूं कि टीम बहुत अच्छा कर रही है, और साथ ही मेरा प्रदर्शन भी अच्छा है। वैश्विक स्तर पर आईसीसी से पहचान मिलना क्रिकेटर के रूप में गौरवान्वित करता है।"

22 Jan 2019, 11:58 AM

शत्रुघ्न सिन्हा का आरजेडी में स्वागत है: तेजप्रताप

आरजेडी नेता तेजप्रताप ने एक बार फिर बीजेपी नेता शत्रुघन्न सिन्हा को लेकर बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं शत्रुघ्न सिन्हा से समय-समय पर बात करता रहता हूं। मैं मुंबई में उनके घर भी जा चुका हूं। अभी भी मैं उनका आरजेडी में स्वागत करता हूं।वो हमारे जनता दरबार में आ जाएं।” तेजप्रताप ने यह बयान अपनी पिछली प्रतिक्रिया पर दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि शत्रुघ्न सिन्हा का आरजेडी में स्वागत है।

22 Jan 2019, 11:46 AM

राहुल गांधी 25 जनवरी को भुवनेश्वर, 28 जनवरी को रायपुर और 3 फरवरी को पटना में सभा को संबोधित करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आने वाले दिनों में तीन राज्यों में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 25 जनवारी को ओडिशा के भुवनेश्वर में, 28 जनवरी को छत्तीसगढ़ के रायपुर में और 3 फरवरी को बिहार की राजधानी पटना में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

22 Jan 2019, 11:00 AM

दिल्ली में इन रास्तों पर जाने से बचें, जाम में फंस सकते हैं

दिल्ली में बारिश की वजह से कई इलाकों में तगड़ा जाम लग गया है। ऐसे में अगर आप शहर में निकलने की सोच रहे हैं या फिर अपनी कार से निकल चुके हैं तो इन रास्तों पर जाने से बचें।

दिल्ली में इन रास्तों पर जाने से बचें:

झांसी रोड, आजाद मार्केट ईदगाह की तरफ, रफी मार्ग, बारापुला से आईएनए की तरफ जाने वाले मार्ग में रोड धंसने यातायात बाधित है, करावल चौक, पीटीएस मालवीय नगर रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाइओवर, नरायणा फ्लाइओवर से लोहा मंडी, डिफेंस कॉलोनी अंडरपास, जंगपुरा से लाजपत नगर के बीच पानी भारा।

ज्यादातर रास्तों पर फानी भर गया है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी डारी की है।

दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है।

22 Jan 2019, 10:49 AM

हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर में खाई में गिरी बस, 26 लोग घायल, 8 की हालत गंभीर

22 Jan 2019, 10:29 AM

दिल्ली: बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जाम, लोग परेशान

दिल्ली में बारिश की वजह से शहर में कई जगहों पर जाम की स्थिति बन गई है। लोग जाम में फंसे हुए हैं और परेशान हो रहे हैं। इंद्रप्रस्थ एस्टेट इलाके में भारी जाम लग गया है।

22 Jan 2019, 10:10 AM

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस का मुखबिर होने के शक में नक्सलियों ने 3 लोगों की हत्या की

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस का मुखबिर होने के शक में नक्सलियों ने 3 लोगों की हत्या कर दी है।

22 Jan 2019, 9:58 AM

दिल्ली से सटे गुरुग्रम में भारी बारिश, ओले भी पड़े

दिल्ली के साथ एनसीआर में भी भारी बारिश हो रही है। गुरुग्राम में भारी बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं।

22 Jan 2019, 9:32 AM

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी

जहां दिल्ली में बारिश हो रही है, वहीं जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से राज्य में ठंड और बढ़ गई है।

22 Jan 2019, 9:29 AM

दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से हो रही है बारिश

दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है। धौला कुआं में भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है।

22 Jan 2019, 8:51 AM

दिल्ली में मंगलवार सुबह कई इलाकों में तेज बारिश हुई

वहीं दिल्ली के सुभाष नगर में बारिश के साथ ओला-वृष्टि भी हुई है।

22 Jan 2019, 8:46 AM

कर्नाटक: सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा

22 Jan 2019, 8:39 AM

दिल्ली: कोहरे की वजह से 15 ट्रेनें देरी से चल रही हैं

22 Jan 2019, 8:25 AM

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापुरा गांव में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। फिलहाल दोनों तरफ फायरिंग जारी है।

लोकप्रिय