बड़ी खबर LIVE: जम्‍मू के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की तरफ से फायरिंग

पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जम्मू के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फयरिंग की जा रही है। पाकिस्तानी सेना छोटे हथियार और मोर्टार से फायरिंग कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

23 Feb 2019, 6:57 PM

जम्‍मू कश्‍मीर: राजौरी जिले के नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की तरफ से फायरिंग

पाकिस्तान ने एक भार से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जम्मू के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फयरिंग की जा रही है। पाकिस्तानी सेना छोटे हथियार और मोर्टार से फायरिंग कर रही है। पुलवामा हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है।

23 Feb 2019, 6:46 PM

झारखंड के दुमका इलाके में 17 आईईडी और 200 विस्फोटक बरामद

झारखंड के दुमका के जंगली इलाके से झारखंड पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने 17 आईईडी और 200 से ज्यादा विस्फोटक बरामद किए हैं। विस्फोटकों के साथ नक्सलियों से जुड़े पर्चे भी मिले हैं।  कुछ दिन पहले भी झारखंड में नक्सलियों ने रेल की पटरियां उड़ा दी थी। इस घटना में एक माल गाड़ी के सभी डीब्बे पटरी से उतर गए थे।

23 Feb 2019, 5:38 PM

चिदंबरम का तंज, कहा- बीजेपी को किसी की जरूरत नहीं, क्योकि उसके पास मोदी जी हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जेटली जी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर सलाह देने के लिए जनरल हुड्डा से अनुरोध करने पर कांग्रेस की आलोचना की। उनको यह भी जोड़ना चाहिए था कि बीजेपी को किसी सलाह की जरूरत नहीं, क्योंकि उसके पास मोदी जी हैं।”

चिदंबरम ने बीजेपी पर तंज कसते हुए आगे कहा, “बीजेपी को आरबीआई को चलाने के लिये डॉ. रघुराम राजन जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत नहीं है, क्योंकि उसके पास मोदी जी हैं। बीजेपी को योजना आयोग की जरूरत नहीं है, क्योंकि उसके पास मोदी जी हैं। बीजेपी को राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग की जरूरत नहीं है, क्योंकि उसके पास मोदी जी हैं। दरअसल, बीजेपी को मंत्रिमंडल की भी जरूरत नहीं है, क्योंकि उसके पास मोदी जी हैं।”


23 Feb 2019, 5:12 PM

अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेंगे सीएम केजरीवाल, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर उपवास पर बैठने का फैसला किया है।दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर 1 मार्च से केजरीवाल अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेंगे।

मीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र पूरे देश में स्थापित है, लेकिन दिल्ली में नहीं है। जनता वोट अपना डालकर सरकार चुनती है, लेकिन सरकार के पास कोई अधिकार नहीं है। इसलिए हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर 1 मार्च से आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं।

23 Feb 2019, 5:01 PM

बंगलुरु: आग की घटना के बाद एयरफोर्स का बयान, जारी रहेगा ‘एरो इंडिया शो’


23 Feb 2019, 4:59 PM

बंगाल क्रिकेट संघ के ऑफिस से इमरान खान की तस्वीर हटाने पर जल्द फैसला लेंगे: सौरव गांगुली

23 Feb 2019, 4:34 PM

हाईजैक की धमकी के बाद देश के सभी हवाई अड्डों पर हाई अलर्ट जारी

देश के सभी हवाई अड्डों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई में एयर इंडिया के कंट्रोल रूम को पाकिस्तान जाने वाली फ्लाइट को हाईजैक करने की धमकी भरा फोन आया था। इसके बाद यह अलर्ट जारी किया गया है।


23 Feb 2019, 4:08 PM

उत्तर प्रदेश: भदोही में एक मकान में विस्फोट, 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल

उत्तर प्रदेश में भदोही के चौरी थाना इलाके के रोटहां गांव में पटाखा कारोबारी के घर विस्फोट हुआ है। इस धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। धमाका इतना तेज था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया। आसपास के मकानों को भी इससे नुकसान पहुंचा है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पूरे मामले की जांच कर रही है।

23 Feb 2019, 3:58 PM

आईएसएसएफ वर्ल्ड कपः अपूर्वी चंदेला को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड


23 Feb 2019, 3:30 PM

दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में 25 फरवरी को विशेष पोक्सो कोर्ट में अगली सुनवाई

23 Feb 2019, 3:26 PM

सीएम केजरीवाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल दाखिल कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल अधिकार क्षेत्र में फैसला आने के बाद सीएम केजरीवाल ने कोर्ट के खिलाफ कई टिप्पणियां की थीं।


23 Feb 2019, 2:24 PM

केरल: 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में सचिवालय के सामने यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

23 Feb 2019, 1:52 PM

बिहार: मोकामा में शेल्टर होम से 7 लड़कियां गायब, जांच में जुटी पुलिस


23 Feb 2019, 1:42 PM

बेंगलुरु: एरो इंडिया कार्यक्रम स्थल के पास कार पार्किंग में भीषण आग, करीब 100 गाड़ियां जलीं

बेंगलुरु में एरो इंडिया 2019 के कार्यक्रम स्थल के पास कार पार्किंग में भीषण आग लग गई है। इस आग में 80 से 100 गाड़ियां जलकर राख हो गई हैं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

23 Feb 2019, 1:12 PM

पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने श्रीनगर में निकाला मार्च


23 Feb 2019, 1:10 PM

बेंगलुरु: एरो इंडिया 2019 के कार्यक्रम स्थल के पास कार पार्किंग में लगी आग

23 Feb 2019, 1:07 PM

छात्रों से संवाद में राहुल गांधी ने अपनी दादी को किया याद

छात्रों से संवाद में राहुल गांधी ने कहा, “जब मेरी दादी का निधन हुआ, मेरे पिता बंगाल में थे, मेरी दादी मेरे लिए मेरी मां से भी ज्यादा थीं। मेरी दादी की हत्या उनकी सुरक्षा में लगे कर्मियों ने की थी। सतवंत सिंह ने मुझे बैडमिंटन सिखाया था।”


23 Feb 2019, 12:47 PM

देश में नौकरियों की कमी, इसलिए बढ़ रहा है गुस्सा: राहुल गांधी

एक छात्र के सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार मानना ही नहीं चाहती कि देश में नौकरियों का संकट है। उन्होंने कहा कि जब आप भारत, अमेरिका और यूरोप के देशों को देखेंगे तो सबसे बड़ी समस्या नौकरियों की हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा, यही कारण है कि गुस्सा बढ़ रहा है और दक्षिणपंथी संगठन उस गुस्से का इस्तेमाल कर रहे हैं।

23 Feb 2019, 12:43 PM

देश में निजीकरण के जरिये 15-20 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार चाहती है कि शिक्षा पर पैसा छात्र लगायें और निजीकरण के जरिये इससे 15-20 उद्योगपतियों को ही मदद मिले। उन्होंने कहा कि आज विश्वविद्यालयों में कुलपति के पद पर एक संघ की विचारधारा के लोग बैठाए जा रहे हैं, वो चाहते हैं कि हिंदुस्तान की शिक्षा प्रणाली उनका औजार बन जाए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 5 साल में सरकार ने 15-20 उद्योगपतियों का साढ़े 3 लाख का बैंक कर्ज माफ किया है। लेकिन जब किसानों ने अपना कर्जा माफ करने के लिये कहा तो सरकार ने मना कर दिया।


23 Feb 2019, 12:35 PM

अर्धसैनिक बलों के सैनिकों को शहीदों का दर्जा मिलना चाहिए: राहुल गांधी

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में छात्रों से संवाद कार्यक्रम में राहुल गांधी ने अर्धसैनिक बलों के सैनिकों को शहीदों का दर्जा मिलना चाहिए, अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो उन्हें वह दर्जा मिलेगा।

23 Feb 2019, 12:31 PM

असम: गोलाघाट में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 69


23 Feb 2019, 12:30 PM

पुलवामा हमला: विराट कोहली ने कहा कि हम देश के साथ खड़े हैं, बीसीसीआई का फैसला हमें मंजूर

23 Feb 2019, 12:17 PM

देश में सिर्फ 15-20 लोगों के लिए हो रहा है काम: राहुल गांधी

दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्र के सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में सब कुछ 15 से 20 लोगों के लिए हो रहा है, अपना फोन देखिए, बंदरगाह देखिए कुछ लोगों के लिए काम हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य अपने बजट का ज्यादा से ज्यादा शिक्षा पर करें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के बाद शिक्षा के बजट में कमी आई है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी को लगता है कि आप निजिकरण से शिक्षा में प्रगति ला सकते हैं, लेकिन हम इसमें विश्वास नहीं करते।


23 Feb 2019, 12:05 PM

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में छात्रों से संवाद कर रहे हैं राहुल गांधी

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छात्रों से वे संवाद कर रहे हैं। इस कार्यक्रम का विषय शिक्षा, दशा और दिशा नाम रखा गया है।

23 Feb 2019, 12:00 PM

दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में ‘शिक्षा, दशा और दिश’ कार्यक्रम जारी

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में ‘शिक्षा, दशा और दिश’ कार्यक्रम जारी है। कार्यक्रम में छात्र अपनी कला का प्रदर्शन कर रह हैं।


23 Feb 2019, 11:17 AM

दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे राहुल गांधी, थोड़ी देर में छात्रों से करेंगे संवाद

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में छात्रों से वे संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम का विषय शिक्षा, दशा और दिशा नाम रखा गया है। कांग्रेस अध्यक्ष देश में शिक्षा की स्थिति के बारे में चर्चा करेंगे। इस कार्यक्रम में दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीक्षा दीक्षित समेत कई अहम लोग मौजूद हैं।

23 Feb 2019, 11:01 AM

शब्बीर शाह के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में पटियाला हाउस कोर्ट अब 2 अप्रैल को होगी सुनवाई


23 Feb 2019, 10:48 AM

हिमाचल प्रदेश: बर्फबारी के बाद लापता सेना के 5 की तलाश के लिए किन्नौर में अभियान जारी

23 Feb 2019, 10:39 AM

पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में भेजी गई अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां

खबरों के मुताबिक, पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बलों को भेजा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियों को घाटी में भेजा है। इसमें सीआरपीएफ की 35, बीएसएफ की 35, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां शामिल हैं।


23 Feb 2019, 9:36 AM

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा और सुंदरबानी में बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

जम्मू-कश्मीर में सीमा से सटे इलाके नौशेरा और सुंदरबानी में बंकर बनाए जा रहे हैं। बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने जायजा लिया। साथ ही स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाया कि वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

23 Feb 2019, 8:58 AM

तमिलनाडु: एआईएडीएमके सांसद एस राजेंद्रन का सड़क हादसे में निधन


23 Feb 2019, 7:53 AM

पुलवामा हमले के विरोध में न्यूयॉर्क में गुस्सा, भारतीयों का पाक वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन

विदेशों में भी पुलवामा हमले के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। न्यूजर्सी में भारतीय मूल के उत्तरी अमेरिकी समुदाय ने रॉयल अल्बर्ट्स पैलेस में मोमबत्ती जलाकर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं बड़ी संख्या में यूएस-आधारित भारतीयों ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia