बड़ी खबर LIVE: पाक पीएम इमरान खान बोले- ट्रंप के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया से हैरानी हुई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा है कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के पर राष्ट्रपति ट्रंप के प्रस्ताव के बाद भारत की प्रतिक्रिया पर उनको हैरानी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

23 Jul 2019, 10:16 PM

मुंबई बिल्डिंग हादसा: 3 के खिलाफ केस दर्ज, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

मुंबई के डोंगरी इलाके में पिछले दिनों केसरबाई बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे के ममले में पुलिस ने धारा 304ए, 338 और 337 के तहत 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

23 Jul 2019, 6:38 PM

पाक के पीएम इमरान खान बोले, ट्रंप के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया से हैरानी हुई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा है कि  कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के पर राष्ट्रपति ट्रंप के प्रस्ताव के बाद भारत की प्रतिक्रिया पर उनको हैरानी हुई है।

23 Jul 2019, 5:56 PM

चेन्नई: अरुंबक्कम में कॉलेज के छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प, देखें वीडियो

23 Jul 2019, 5:03 PM

डॉ. पायल तडवी आत्महत्या मामला: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट दायर की

डॉ. पायल तडवी आत्महत्या मामला में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामले में तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

23 Jul 2019, 4:54 PM

मोटर्स वाहन (संशोधन) विधेयक, 2019 लोकसभा से पारित

23 Jul 2019, 4:41 PM

यूके मीडिया: बोरिस जॉनसन यूके के अगले प्रधानमंत्री चुने गए

ब्रिटेन को नया प्रधानमंत्री मिल गया है। बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे। गौरतलब है कि नतीजे आने से पहले ही यूगव/टाइम्स ने एक सर्वेक्षण कराया था। इसके अनुसार, बोरिस जॉनसन को 74 फीसदी जबकि जेरेमी हंट को 26 फीसदी सदस्यों ने पसंद किया था।

23 Jul 2019, 3:56 PM

लखनऊ: महिला ने अपने 3 महीने के बच्चे को केजीएमयू अस्पताल के चौथी मंजिल से फेंका, गिरफ्तार

23 Jul 2019, 3:52 PM

बिहार: मधुबनी में बाढ़ से तबाही, कई घर हुए तबाह

23 Jul 2019, 3:50 PM

मध्य प्रदेश विधानसभा ने 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण विधेयक को पारित किया

23 Jul 2019, 3:50 PM

मुंबई: एमटीएनल की इमारत में आग लगने के मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश

23 Jul 2019, 3:35 PM

सुप्रीम कोर्ट ने असम एनआरसी के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया

सुप्रीम कोर्ट ने असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) प्रकाशित करने की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त तक कर दी है। कोर्ट ने अंतिम लिस्ट तैयार करने के लिए एनआरसी कोऑर्डिनेटर को 31 अगस्त तक का समय दिया है।

23 Jul 2019, 3:25 PM

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस का राज्यसभा में हंगामा, सदन से किया वॉकआउट, पीएम से जवाब देने की मांग

राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “न तो पीएम ने जवाब दिया और न ही उनके किसी मंत्री ने यह बताने का साहस किया कि अगर सांसद चाहते हैं कि वह सदन में आएं, तो यह उनका कर्तव्य है कि वे आएं। लेकिन 6 सालों में ऐसा न नहीं हुआ।” राज्यसभा में हंगामे के बाद विपक्षी सांसदों वॉकआउट कर दिया।”

23 Jul 2019, 2:49 PM

झारखंड: हेटेगोवा में बीजेपी नेता और उनके परिवार की गोली मारकर हत्या

झारखंड के हेटेगोवा में बीजेपी नेता मागो मुंडा उनकी पत्नी और बेटे की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। यह घटना बीती रात की है। पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

23 Jul 2019, 1:48 PM

झारखंड: गिरिडीह में 3 लोगों की पिटाई के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया

23 Jul 2019, 1:13 PM

कश्मीर पर ट्रंप का दावा सच है तो पीएम मोदी ने देश के हितों के साथ धोखा किया- राहुल गांधी

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति के दावे के बाद राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है। अगर यह सच है तो पीएम मोदी देश हित और 1972 शिमला समझौते के साथ धोखा किया है। इस मामले में एक कमजोर विदेश मंत्रालय के खंडन से नहीं चलेगा। पीएम को राष्ट्र को बताना होगा कि उनके और ट्रंप के बीच हुई बैठक में क्या हुआ था।”

23 Jul 2019, 12:48 PM

कश्मीर को लेकर ट्रंप के दावे पर लोकसभा से विपक्ष का वॉकआउट, कहा- जवाब दें पीएम मोदी

कश्मीर को लेकर ट्रंप के दावे पर लोकसभा से विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया है। विपक्ष की मांग है कि पीएम मोदी सदन में इस मुद्दे पर जवाब दें।

23 Jul 2019, 12:41 PM

कांग्रेस की लोकसभा में मांग, डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर जवाब दे पीएम मोदी

कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, “हम यह मांग करते हैं कि पीएम सदन में आएं और स्पष्ट करें कि क्या दोनों के बीच इस तरह की बातचीत हुई थी। अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें कहना चाहिए कि अमेरिकी राष्ट्रपति गलत बयान दे रहे हैं और कश्मीर के बारे में झूठ बोल रहे हैं।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।

23 Jul 2019, 12:33 PM

कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने सिर झुकाया: कांग्रेस

कश्मीर मुद्दे पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया है। इस बीच लोकसभा में कांग्रेस मोदी सरकार को घेरा। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर मोदी सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने सिर झुका दिया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।

23 Jul 2019, 12:15 PM

ट्रंप के दावे पर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

राज्यसभा में फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर हंगामा हुआ है। इस मुद्दे पर विपक्ष के सांसद, प्रधानमंत्री से जवाब देने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले हंगामें की वजह से सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई थी।

23 Jul 2019, 11:59 AM

ट्रंप के कश्मीर को लेकर दावे पर सोनिया बोलीं- कांग्रेस इस मुद्दे को संसद में उठा रही है

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से जब पूछा गया कि क्या आप अमेरिकी राष्ट्रपति के कश्मीर दावे पर पीएम के बयान की मांग करेंगी तो उन्होंने कहा कि आपको सदन में पता चल जाएगा। कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को सदन में उठा रही है।

23 Jul 2019, 11:49 AM

कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा, ट्रम्प इसे जानते हैं: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “अतीत में केंद्र में कोई भी सरकार सत्ता में रही हो सभी की विदेश नीति यह रही है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है और कोई तीसरा पक्ष हस्तक्षेप नहीं कर सकता। आजाद ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प इसे जानते हैं, मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रपति ट्रम्प पाकिस्तान के पीएम को बताएंगे कि भारत के पीएम ने अमेरिका से मध्यस्थता करने को कहा है। जिस वक्त गुलाम नबी आजाद ने मीडिया से बात की उस वक्त विपक्ष के कई नेता उनके साथ मौजूद थे।

23 Jul 2019, 11:46 AM

जेएनयू देशद्रोह मामले में गृह विभाग ने अभी तक मंजूरी नहीं दी: दिल्ली पुलिस

जेएनयू देशद्रोह मामला में दिल्ली पुलिस ने आज पटियाला हाउस कोर्ट को सूचित किया कि चार्जशीट की मंजूरी अभी भी लंबित है, गृह विभाग ने अभी तक मंजूरी नहीं दी है।

23 Jul 2019, 11:29 AM

कश्मीर पर अमेरिकी राष्ट्रपति के दावे को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर संसद में विपक्ष के सांसदों ने हंगामा किया है। राज्यसभा में इस मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।

23 Jul 2019, 11:19 AM

राज्यसभा में विदेश मंत्री जयशंकर ने दी सफाई, डोनाल्ड ट्रंप के दावे को खारिज किया

कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहूंगा कि पीएम मोदी ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह भारत का हमेशा से स्टैंड रहा है कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों पर सिर्फ द्विपक्षीय रूप से चर्चा की जाती है। विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ किसी भी बातचीत के लिए सीमा पार आतंकवाद को समाप्त करने की आवश्यकता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।

23 Jul 2019, 11:08 AM

कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर लोकसभा में विपक्ष के सांसदों ने हंगामा किया है। कांग्रेस ने इस पर पीएम मोदी से स्पष्टीकरण की मांग की है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।

23 Jul 2019, 11:07 AM

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली समूह की कंपनियों के पंजीकरण को रद्द किया

आम्रपाली ग्रुप से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खरीदारों को राहत दी है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि आम्रपाली के लंबित प्रोजेक्ट एनबीसीसी पूरा करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने आरईआरए के तहत आम्रपाली समूह की कंपनियों के पंजीकरण को रद्द कर दिया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 10 मई को इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

23 Jul 2019, 11:04 AM

चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश की मिट्टी से बने भारतभूमि के वीर सपूत और आजादी की लड़ाई के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर करने वाले महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन।”

23 Jul 2019, 10:54 AM

देश में हो रही आदिवासियों की हत्या पर कांग्रेस ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्तावका का नोटिस

देश भर में आदिवासियों की हत्या को लेकर कांग्रेस के सात सांसदों ने लोकसभा में स्थगन प्रस्तावका का नोटिस दिया है। समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

23 Jul 2019, 10:51 AM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्म

23 Jul 2019, 10:50 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद के सुरेश ने लोकसभा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। गौरतलब है कि ट्रम्प ने दावा किया था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प से कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए कहा

23 Jul 2019, 10:47 AM

अमेरिकी राष्टपति ट्रम्प कश्मीर मुद्दे पर क्या कह रहे हैं, उन्हें नहीं पता: शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशिश थरूर ने कहा, “अमेरिकी राष्टपति ट्रम्प को नहीं पता कि वह क्या कह रहे हैं। शायद वह इस मुद्दे को समझ नहीं पाए या किसी ने उन्हें जानकारी नहीं दी। असंभव है कि मोदी किसी और से पूछेंगे, क्योंकि यह हमारी स्पष्ट नीति है कि हम कश्मीर के मुद्दे पर तीसरे की मध्यस्थता नहीं चाहते हैं। अगर हमें पाक से बात करनी है, तो हम सीधे तौर पर करेंगे।”

23 Jul 2019, 10:29 AM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक संसद पुस्तकालय भवन में जारी

23 Jul 2019, 10:11 AM

मोदी सरकार केंद्रीय सूचना आयोग की आजादी को खत्म करना चाहती है- सोनिया गांधी

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी कर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा, “यह साफ है कि मौजूदा केंद्रीय सरकार आरटीआई कानून को एक विलेन के रूप में देखती है और केंद्रीय सूचना आयोग की स्थिति और स्वतंत्रता को नष्ट करना चाहती है, जिसे केंद्रीय चुनाव आयोग और केंद्रीय सतर्कता आयोग के साथ रखा गया था।”

यूपीए अध्यक्ष ने कहा, “केंद्र सरकार अपने उद्देश्यों को हासिल करने के लिए अपने विधायी बहुमत का उपयोग कर सकती है, लेकिन इस प्रक्रिया में यह हमारे देश के प्रत्येक नागरिक को अलग कर देगी।”

23 Jul 2019, 9:12 AM

दुर्गा पूजा कमेटी को इनकम टैक्स के दायरे में लाने का ममता बनर्जी ने किया विरोध

23 Jul 2019, 9:06 AM

कर्नाटक: 13 बागी विधायकों ने स्पीकर के सामने पेश होने के लिए 4 हफ्ते का और वक्त मांगा

कर्नाटक के 13 बागी विधायकों ने स्पीकर के सामने पेश होने के लिए 4 हफ्ते का और वक्त मांगा है। स्पीकर ने आज बागी विधायकों को अपने कार्यालय में मिलने के लिए वक्त मांगा था।

23 Jul 2019, 7:46 AM

महाराष्ट्र के भिवंडी में केमिकल गोदाम में भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक केमिकल गोदाम में भीषण आग लग गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, आग धीरे-धीरे केमिकल के एक गोदाम से बढ़ती हुई तीसरे गोदाम तक पहुंच गई है।

लोकप्रिय