बड़ी खबर LIVE: कल लोकसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, बीजेपी ने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप

गुरूवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा। बीजेपी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

24 Jul 2019, 9:25 PM

बीजेपी ने जारी किया व्हिप, कल लोकसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल

गुरूवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा। बीजेपी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

24 Jul 2019, 8:06 PM

49 हस्तियों द्वारा पीएम को लिखे खत पर बोली ममता, कहा- जो लिखा वो लोगों की वास्तविक शिकायत

श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप समेत बॉलीवुड के 49 हस्तियों ने पीएम मोदी को लिखे ख़त पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मामता बनर्जी ने कहा, ‘हर कोई जानता है कि इस देश में क्या चल रहा है। मैं सभी बुद्धिजीवियों का सम्मान करती हूं। मैं समझती हूं कि उन्होंने जो कुछ भी लिखा है, वह लोगों की वास्तविक शिकायत है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं समझती हूं कि यह सबसे सही समय है जब उन्होंने पीएम मोदी को लिखा। देश का कोई भी नागरिक किसी भी उद्देश्य के लिए प्रधानमंत्री को लिख सकता है।’

24 Jul 2019, 7:28 PM

ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने बंकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ को अपना इस्तीफा सौंपा


24 Jul 2019, 6:57 PM

आयरलैंड के सामने वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड नजर आई बेबस, महज 85 रनों पर हुई ढेर

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच चारदिवसीय टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम सिर्फ 85 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड ने अपने पहले पांच विकेट सिर्फ 23 गेंदों में गंवा दिए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम 23.4 ओवर में 85 रन ढेर हो गई।

24 Jul 2019, 6:52 PM

राज्यसभा में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण संबंधी बिल पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ने सुनाई आपबीती

राज्यसभा में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण संबंधी बिल पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओब्राईन ने बिल का समर्थन करते हुए कहा कि इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजकर और मजबूती देने के बाद भी लाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि इस विषय पर जागरुकता की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में 13 साल की उम्र में जब मैं टेनिस प्रैक्टिस के बाद एक भीड़ से भरी बस में जाकर बैठा था, उस वक्त मैंने हाफ पेंट और टी शर्ट पहन रखी थी। मुझे नहीं पता कि वो कौन था लेकिन तब मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था। शुरू में 6-7 तक यह बात किसी को नहीं पता थी, फिर मैंने परिजनों को इसके बारे में बताया।


24 Jul 2019, 6:49 PM

आयरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैड 85 रन पर ऑलआउट

24 Jul 2019, 6:36 PM

पूर्व पीएम चंद्रशेखर पर एक पुस्तक के विमोचन के दौरान पीएम मोदी


24 Jul 2019, 6:16 PM

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

दिल्ली और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार सुबह को ही कहा था कि25 और 26 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है।

24 Jul 2019, 6:14 PM

राज्यसभा ने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (संशोधन) विधेयक पास


24 Jul 2019, 5:54 PM

मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायकों ने कराई पार्टी की किरकरी, कमलनाथ सरकार को मिले 122 वोट

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी हर रोज कहती है कि हम अल्पसंख्यक हैं और किसी भी दिन गिर सकते हैं। आज विधानसभा में मतदान (आपराधिक कानून संशोधन पर) हुआ और बीजेपी के दो विधायकों ने हमारे सरकार के पक्ष में मतदान किया। कमलनाथ के पक्ष में 122 वोट पड़े।

24 Jul 2019, 5:36 PM

पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र 2 से 6 अगस्त तक चलेगा


24 Jul 2019, 5:22 PM

दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को सारी सुविधाएं दिलाए बिना आराम से नहीं बैठूंगा: केजरीवाल

अनधिकृत कॉलोनियों पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम केंद्र की सभी शर्तों को स्वीकार करते हैं, इस समय हमारा एक ही उद्देश्य है, कच्ची कॉलोनियों में उचित सड़कों और रजिस्ट्रियों को सुनिश्चित करना। जब तक ऐसा नहीं होगा मैं आराम से नहीं बैठूंगा। मुझे खुशी है कि केंद्र ने कच्ची कालोनियों को अधिकृत करने का फैसला किया।”

24 Jul 2019, 5:12 PM

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में बाढ़ लोग बेहाल

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में बाढ़ से प्रभावित ग्रामीण गांव के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक पहुंचने के लिए मेकशिफ्ट नाव का इस्तेमाल करने को मजबूर हैं।


24 Jul 2019, 4:52 PM

कर्नाटक: बेंगलुरु में लागू धारा 144 को आज शाम 6 बजे हटा लिया जाएगा

24 Jul 2019, 4:50 PM

कर्नाटक के कार्यवाहक सीएम कुमारस्वामी ने अधिकारियों को धन्यवाद कहा

कर्नाटक में मंगलवार को गठबंधन सरकार गिरने के बाद आज कार्यवाहक सीएम एचडी कुमारस्वामी ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं उन अधिकारियों का आभारी हूं, जिन्होंने सरकार को चलाने में हमारा साथ दिया। कुमारस्वामी ने कहा कि हमने कई योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की राजनीति में अनिश्चितता जारी रह सकती है।

शपथ लेते ही हमारी सरकार ने किसानों के लोन को माफ करने का फैसला लिया। कुमारस्वामीने कहा कि हमने ऋण राहत अधिनियम लाने की योजना बनाई। उन्होंने कहा कि मैं इस तरह का अधिनियम लाना चाहता था और भूमिहीन मजदूरों और छोटे किसानों की मदद करना चाहता था। हमने प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा था, उन्होंने अब इस पर हस्ताक्षर किए हैं, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।


24 Jul 2019, 4:30 PM

कर्नाटक: बागी विधायक 2 से 3 दिनों में अयोग्य करार दिए जाएंगे- शिवशंकर रेड्डी

कर्नाटक के पूर्व मंत्री शिवशंकर रेड्डी ने कहा कि बागी विधायक 2 से 3 दिनों में अयोग्य करार दिए जाएंगे, उन्हें भ्रम है कि वे सुप्रीम कोर्ट के संरक्षण में हैं।

24 Jul 2019, 4:17 PM

महाराष्ट्र: ठाणे में अगले 4 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी


24 Jul 2019, 4:11 PM

चंद्रयान-2 पहली कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित

चंद्रयान-2 पहली कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित हो गया है। 22 जुलाई को चंद्रयान-2 को छोड़ा गया था।

24 Jul 2019, 4:02 PM

बेंगलुरु: जेडीएस विधायक दल की बैठक खत्म, कुमारस्वामी ताज वेस्ट एंड होटल पहुंचे

बेंगलुरु में जेडीएस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। एचडी कुमारस्वामी ने विधायकों के साथ बैठक की और आगे की रणनीति पर चर्चा की। बैठक खत्म होने के बाद कुमारस्वामी ताज वेस्ट एंड होटल पहुंचे हैं।


24 Jul 2019, 3:59 PM

‘जय श्रीराम’ कहने के लिए लोगों को मजबूर क्यों किया जा रहा है: अपर्णा सेन

देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने की मांग करते हुए पीएम मोदी को खत लिखने वालों में से एक अभिनेत्री अपर्णा सेन ने कहा, “अज हम अपने देश को लेकर चिंतित हैं। देश भर में लोगों की हत्याएं की जा रही हैं। एक अलग धर्म के मानने वालों को ‘जय श्रीराम’ कहने के लिए मजबूर क्यों किया जा रहा है?”

24 Jul 2019, 3:48 PM

केंद्रीय कैबिनेट ने आधार और अन्य कानून (संशोधन) विधेयक 2019 को संशोधन के लिए मंजूरी दी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आधार और अन्य कानून (संशोधन) विधेयक 2019 के लिए आधिकारिक संशोधन को मंजूरी दे दी है।


24 Jul 2019, 3:32 PM

यूएपीए बिल वोटिंग के बाद लोकसभा से पास, पक्ष में 287, विपक्ष में 8 वोट पड़े

लोकसभा में विधि-विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) संशोधन (यूएपीए) बिल को वोटिंग के बाद पास कर दिया गया है। बिल के पक्ष में 287 जबकि विपक्ष में सिर्फ 8 वोट पड़े। इस बिल पर लोकसभा में ओवैसी समेत विपक्षी सांसदों ने वोटिंग की मांग की थी। बिल पास होने के बाद सदन की कार्यवाही 4.15 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने यूएपीए बिला का विरोध करते हुए लोकसभा में कहा कि एनआई को पुलिसिंग पावर दी जा रही है। उन्होंने कहा कि बिना स्टेट को बताए एनआईए किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है और कहीं भी रेड कर सकती है। जबकि सीबीआई जैसी एजेंसी भी लोकल पुलिस के साथ मिलकर काम करती है। उन्होंने कहा कि इसका राजनीतिक इस्तेमाल अगर आज आप कर रहे हैं तो कल कोई और भी करेगा।

24 Jul 2019, 3:25 PM

कांग्रेस के सांसदों ने फिर लोकसभा से किया वॉकआउट

गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन अधिनियम विधेयक को स्थायी समिति के पास भेजने की मांग को लेकर कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया।


24 Jul 2019, 3:18 PM

जिस तरह से बीजेपी ने खरीद-फरोख्त की है, ऐसा मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा: देवगौड़ा

जेडीएस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा, “जिस तरह से कर्नाटक में चीजें हो रही हैं, मैंने अपने राजनीतिक करियर में ऐसा कभी नहीं देखा। जिस तरह से बीजेपी ने खरीद-फरोख्त की है, ऐसा मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखा।”

24 Jul 2019, 2:55 PM

अगर कांग्रेस चाहेगी तो हम उनसे हाथ मिलाएंगे: एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार के गिरने के बाद पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने कहा, “कांग्रेस के नेताओं ने अभी हमसे उन मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं की है। वे स्वतंत्र हैं तो हम भी आजाद हैं। अगर गठबंधन काम करता है, और अगर वे चाहते हैं तो हम उनसे हाथ मिलाएंगे वरना हम अपने तरीके से काम करेंगे और अपने तरीके से अपनी पार्टी को मजबूती देंगे।”


24 Jul 2019, 2:30 PM

भारी बारिश की चेतावनी के बाद पंजाब सरकार ने प्रशासन को अलर्ट रहने के लिए कहा

24 Jul 2019, 2:09 PM

असम: दो मिनी बसो में टक्कर, हादसे में 2 की मौत, 30 घायल


24 Jul 2019, 1:57 PM

कर्नाटक: बेंगलुरु में येदियुरप्पा के घर के बाहर समर्थकों का लगा जमावड़ा

24 Jul 2019, 1:56 PM

बेंगलुरु: आज शाम 6 बजे से शहर में शराब की बिक्री पर से प्रतिबंध हटाया गया

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने शहर में आज शाम 6 बजे से शराब की बिक्री पर से प्रतिबंध हटा दिया है। पहले शहर के सभी पब और शराब की दुकानों को 25 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया गया था।


24 Jul 2019, 1:48 PM

कर्नाटक: बेंगलुरु में कांग्रेस नेताओं की बैठक

राज्य में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस नेताओं की बैठक चल रही है।

24 Jul 2019, 1:47 PM

बीजेपी विधायक मधु स्वामी और बसवराज बोम्मई येदियुरप्पा के आवास पर पहुंचे

कर्नाटक के बीजेपी विधायक मधु स्वामी और बसवराज बोम्मई ने स्पीकर रमेश कुमार के साथ बैठक करने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएसी येदियुरप्पा के आवास पर पहुंचे हैं।


24 Jul 2019, 1:35 PM

बीजेपी नेता गोपाल भार्गव की धमकी का सीएम कमलनाथ ने दिया जवाब

मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव को सीएम कमलनाथ ने जवाब दे दिया है। कमलनाथ ने कहा, “आपके ऊपर वाले नंबर 1 और 2 समझदार हैं, इसलिए आदेश नहीं दे रहे हैं। आप चाहें तो अविश्वास प्रस्ताव ले आएं।”

कर्नाटक पर प्रतिक्रिया देते हुए गोपाल भार्गव ने धमकी भरे लहजे में कहा था कि हमारे ऊपर वाले नंबर 1 या नंबर 2 का आदेश हुआ तो 24 घंटे भी आपकी सरकार नहीं चलेगी।

24 Jul 2019, 1:29 PM

पार्टी प्रभारी ने वोटिंग से दूर रहने का निर्देश दिया था: बीएसपी विधायक एन महेश

कर्नाटक फ्लोर टेस्ट में गठबंधन के पक्ष में शामिल नहीं होन पर बीएसपी द्वारा बर्खास्त विधायक एन महेश ने पार्टी के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी प्रभारी ने वोटिंग से दूर रहने का निर्देश दिया था। विधायक एन महेश ने कहा कि मैं अभी भी बीएसपी के साथ हूं।


24 Jul 2019, 1:23 PM

एमपी के बीजेपी नेता गोपाल भार्गव की धमकी, कहा- आलाकमान ने चाहा तो 24 घंटे भी नहीं चलेगी कमलनाथ सरकार

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कमलनाथ सरकार को धमकी दी है। कर्नाटक पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि हमारे ऊपर वाले नंबर 1 या नंबर 2 का आदेश हुआ तो 24 घंटे भी आपकी सरकार नहीं चलेगी।

24 Jul 2019, 1:06 PM

बेंगलुरु: बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने चमराजपेट में आरएसएस नेताओं से मुलाकात की

बेंगलुरु में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने चमराजपेट के आरएसएस कार्यालय में आरएसएस नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं यहां संघ परिवार के वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद लेने आया था। मैं दिल्ली से निर्देश का इंतजार कर रहा हूं, किसी भी समय हम विधानमंडल दल के लिए कॉल करेंगे और फिर राजभवन जाएंगे।”


24 Jul 2019, 1:05 PM

जेडीएस विधायकों की बैठक लेंगे एचडी कुमारस्वामी

एचडी कुमारस्वामी जल्द ही जेडीएस विधायकों की बैठक लेंगे। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

24 Jul 2019, 12:59 PM

कर्नाटक: कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर रमेश कुमार से मिलने पहुंचा

कर्नाटक में बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर रमेश कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकात करने पहुंचा है।


24 Jul 2019, 12:54 PM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जमा हुआ पानी

24 Jul 2019, 12:42 PM

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा से किया वॉकआउट, पीएम से जवाब देने की मांग

अमेरिकी राष्ट्रपति के कश्मीर पर दावे को लेकर आज भी लोकसभा में विपक्ष ने हंगामा किया। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सांसद ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी से सदन में आकर जवाब देने की मांग की। जब पीएम मोदी ने जवाब नहीं दिया तो कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा से वॉकाउट किया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।


24 Jul 2019, 12:36 PM

बॉलीवुड हस्तियों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, देश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग

देश में लगातार मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं। भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसा को लेकर देश गुस्से में है। इस बीच मॉब लिंचिंग की घटनाओं को बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों समेत 49 कलाकारों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। खत में देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की गई है। पीएम मोदी को पत्र लिखने वालों में श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

24 Jul 2019, 12:23 PM

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति के दावे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया। उन्होंने कहा, “विदेश मंत्री एस जयशंकर जी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प और पीएम मोदी की बैठक में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता का कोई सवाल नहीं है, क्योंकि यह शिमला समझौते के खिलाफ होगा।”


24 Jul 2019, 12:13 PM

पाकिस्तान में अभी भी 30 से 40 हजार आतंकवादी हैं, पाक पीएम इमरान खान ने किया स्वीकार

24 Jul 2019, 12:05 PM

मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े 20 और केस लिए जाएंगे वापस, योगी सरकार ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े 20 केस और वापस लेने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही सरकार अब तक कुल 68 मुकदमों को वापस लेने की इजाजत दे चुकी है। शासन की तरफ से जिन मामलों की वापसी की इजाजत दी गई है वे पुलिस और पब्लिक की तरफ से दर्ज कराए गए थे। यह सभी केस आगजनी, लूट, डकैती जैसी धाराओं से जुड़े हैं।


24 Jul 2019, 11:54 AM

कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के संबंध में उचित आदेश पारित करेंगे: सुप्रीम कोर्ट

कर्नाटक के बागी विधायकों के मामला में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा, “हम कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के संबंध में उचित आदेश पारित करेंगे, और याचिका का निपटारा करेंगे, लेकिन ऐसा मुकुल रोहतगी (बागी विधायकों के वकील) और अभिषेक मनु सिंघवी (कांग्रेस के वकील) की मौजूदगी में ही किया जाएगा।”

24 Jul 2019, 11:50 AM

कश्मीर को लेकर ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्ष का आज भी हंगामा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर से जुड़े बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब से जवाब की मांग को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का लोकसभा में विरोध जारी है।


24 Jul 2019, 11:36 AM

विपक्षी दलों की आज होगी बैठक: गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “आज संसद कार्यालय में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के राज्यसभा सांसदों की बैठक होगी।

24 Jul 2019, 11:29 AM

देश भर में अवैध रेत खनन पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र, 5 राज्यों और सीबीआई को भेजा नोटिस

देश भर में गैरकानूनी रेत खनन के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, पांच राज्यों और सीबीआई को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि समूचे इलाके में रेत खनन के सम्पूर्ण प्रभाव का आकलन किए बिना किसी रेत खनन परियोजना को पर्यावरण मंज़ूरी नहीं दी जाए।


24 Jul 2019, 11:16 AM

कांग्रेस सांसदों की बैठक लेने के लिए संसद पहुंचीं सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी संसद में पहुंच गई हैं। सोनिया गांधी कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसदों की बैठक लेंगी।

24 Jul 2019, 10:36 AM

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बयान पर प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने पूछा है कि क्या पीएम मोदी ने ट्रम्प से कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता करने के लिए कहा था।


24 Jul 2019, 10:24 AM

आदिवासियों की हत्या के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

देश भर में आदिवासियों की हत्या के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

24 Jul 2019, 10:21 AM

दिल्ली: कांग्रेस सांसदों के साथ आज बैठक करेंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी आज संसद में पार्टी कार्यालय में पार्टी लोकसभा सांसदों की बैठक लेंगी।


24 Jul 2019, 10:12 AM

उत्तर प्रदेश: गोलीकांड की जांच के लिए एक टीम आच सोनभद्र पहुंचेगी

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव के नेतृत्व में एक जांच समिति आज सोनभद्र पहुंचेगी। सोनभद्र में 17 जुलाई को जमीन विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पर फायरिंग कर दी थी। गोलीबारी में 10 आदिवासियों की जान चली गई थी।

24 Jul 2019, 10:09 AM

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट

देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.57 बजे 173.45 अंकों की गिरावट के साथ 37,809.29 पर कारोबार करते देखा गया। निफ्टी भी लगभग इसी समय 52.50 अंकों की कमजोरी के साथ 11,278.55 पर कारोबार करते देखा गया। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 7.49 अंकों की बढ़त के साथ 37,990.23 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 8.6 अंकों की कमजोरी के साथ 11,372.25 पर खुला।


24 Jul 2019, 10:00 AM

महाराष्ट्र: किंग्स सर्कल इलाके में सड़कों पर जलभराव

मुंबई के किंग्स सर्कल इलाके में सड़कों पर जलभराव हो गया है। भारी बारिश के बाद शहर में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

24 Jul 2019, 9:32 AM

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह को गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कराया गया

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह को गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत है।


24 Jul 2019, 9:30 AM

पश्चिम बंगाल: बच्चा चोरी के शक में एक किन्नर को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

24 Jul 2019, 9:29 AM

कर्नाटक: बेंगलुरु में बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार बीएस येदियुरप्पा के घर पहुंचे


24 Jul 2019, 9:27 AM

कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

कर्नाटक में उडुपी और कोडागु जिलों में आज और कल के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। उडुपी में आज बंद स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

24 Jul 2019, 9:23 AM

शिवसेना सांसद संजय राउत ने संसद के शून्यकाल में नोटिस दिया

वंदे भारत एक्सप्रेस के उत्पादन में देरी पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में शून्यकाल का नोटिस दिया।


24 Jul 2019, 9:20 AM

बिहार: दरभंगा में बाढ़ में फंसे लोगों को वायुसेना ने बचाया

24 Jul 2019, 8:01 AM

मुंबई में मूसलाधार बारिश से बढ़ी लोगों की मुश्किलें, सड़कों और रेलवे ट्रैक पर जमा हुआ पानी

मुंबई में मूसलाधार बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। बारिश का असर रेलवे पर देखने को मिल रहा है। सिओन स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। अगर ऐसे ही बारिश जारी रही तो लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia