बड़ी खबर LIVE: भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 224 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-1 की बढ़त

दिल्ली में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सर्वोच्च अदालत ने दिल्ली एनसीआर में खतरनाक होते वायू प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए निर्देश दिए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

29 Oct 2018, 8:55 PM

भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 224 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-1 से आगे

रोहित शर्मा के 162 और अंबाती रायुडू के 100 रनों की धुंआधार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज पर विशाल जीत दर्ज की। मुंबई के ब्रेब्रॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वन-डे में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 224 रनों से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 2-1 बढ़त बना ली है। रनों के हिसाब से टीम इंडिया की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने 378 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में वेस्टइंडीज 35.2 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

29 Oct 2018, 5:44 PM

मुंबई में खेले जा रहे चौथे वन डे में भारत ने वेस्टइंडीज के सामने रखा 378 रन का लक्ष्य

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 377 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य दिया है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा और अंबति रायडू का विशेष योगदान रहा। रोहित शर्मा ने 137 गेंदों में 20 चौके और 4 छक्कों की मदद से 162 रन बनाए तो रायडू ने भी 81 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रन बनाए।

29 Oct 2018, 4:57 PM

वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा-10 साल से 15 साल की पुरानी गाड़ियों को करें जब्त

दिल्ली में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सर्वोच्च अदालत ने दिल्ली एनसीआर में खतरनाक होते वायू प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने दिल्ली परिवहन विभाग से कहा है कि 10 साल पुराने डीजल और पंद्रह साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाए। साथ ही ऐसे वाहनों को जब्त करे। यही नहीं कोर्ट ने कहा कि ऐसे वाहनों की सूची वेबसाइट पर डाली जाए।

29 Oct 2018, 4:27 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को एक नवंबर तक अस्थाना की याचिका पर जवाब देने को कहा

छुट्टी पर भेजे गए केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। राकेश अस्थाना की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 1 नवंबर तक रोक लगा दी है। साथ ही कोर्ट ने सीबीआइ को भी जवाब देने के लिए 1 नवंबर तक का समय दिया है।

दिल्ली हाई कोर्ट में मनोज प्रसाद के वकील ने कहा कि यह दो हाथी और एक चूहे के बीच की लड़ाई है। बता दें कि मनोज प्रसाद दुबई स्थित एक इंवेस्टमेंट बैंकर हैं जिन पर रिश्वत लेने का आरोप है। मनोज प्रसाद को राकेश अस्थाना केस में 17 अक्टूबर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

29 Oct 2018, 4:09 PM

कश्मीर में जब तक हिंदू राजा था तब हिंदू और सिख सुरक्षित थे: सीएम योगी

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीजेपी की ओर से आयोजित सिख समागम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कश्मीर में हिंदू राजा था तब तक हिंदू और सिख सुरक्षित थे। लेकिन जब हिंदू राजा का पतन हुआ तो हिंदुओं का भी पतन होना शुरू हो गया। आज वहां की स्थिती सही नहीं है और ना ही कोई अपने आप को सुरक्षित बोल सकता है।

29 Oct 2018, 2:59 PM

राकेश अस्थाना की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को जवाब दाखिल करने के लिए और समय दिया

29 Oct 2018, 2:59 PM

भीमा कोरेगांव मामला: दिल्ली हाई कोर्ट का एस गुरुमूर्ति के खिलाफ आपराधिक अवमानना का मामला चलाने का फैसला

भीमा कोरेगांव मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एस गुरुमूर्ति के खिलाफ आपराधिक अवमानना का मामला चलाने का फैसला लेते हुए नोटिस जारी किया है। एस गुरूमूर्ति ने ट्वीट के जरिये गौतम नवलखा मामले में फैसला सुनाने वाले जस्टिस एस मुरलीधर के खिलाफ नकारात्मक टिप्पणी की थी। अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी।

29 Oct 2018, 2:38 PM

हर 5वें साल, चुनाव से पहले बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे पर ध्रुवीकरण की कोशिश करती है: पी चिदंबरम

बड़ी खबर LIVE: भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 224 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-1 की बढ़त

आयोध्या विवाद पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए ध्रुवीकरण की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पी चिदंबरम ने कहा कि ये बहुत ही स्वाभाविक है, हर 5वें साल, चुनाव से पहले बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे पर ध्रुवीकरण की कोशिश करती है। चिदंबरम ने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस की राय स्पष्ट है कि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए वे नहीं समझते कि कांग्रेस को इस बहस में कूदना चाहिए।

29 Oct 2018, 2:28 PM

पीएम मोदी झूठ कहते हैं उन्होंने आज तक वन रैंक वन पेंशन नहीं किया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पूछा , “आपने सेनाओं के लिए क्या किया। पंचायत राज खत्म कर दिया। जम्मू-कश्मीर को जला दिया। आतंकवादियों के लिए दरवाजा खोल दिया।” उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों ने बताया कि मोदी जी ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की बात की और जहां भी जाते हैं कहते हैं कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ हो गया। जबकि सच्चाई ये है कि आज तक ‘वन रैंक, वन पेंशन’ नहीं हुआ, मोदी जी झूठ बोलते हैं।”

29 Oct 2018, 2:22 PM

राफेल डील पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राफेल मामले में दूध का दूध, पानी का पानी हो जाता लेकिन रात के 2 बजे सीबीआई के डायरेक्टर को हटा दिया। उनको डर था कि जांच शुरू होते ही पता चल जाता कि ‘चौकीदार चोर’ है।

29 Oct 2018, 2:22 PM

शिप्रा नदी की सफाई के दौरान भी लूट हुई है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “शिप्रा नदी की सफाई के लिए 400 करोड़ रुपए खर्च किए गए लेकिन इस पानी की तरफ देखिए। अगर कोई मंत्री ये पानी पी ले तो बेहोश हो जाए।”

29 Oct 2018, 2:18 PM

सीबीआई जांच कैसे होगी जब सीबीआई डायरेक्टर को रात के 2 बजे हटा दिया गया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मुझे किसी ने बताया कि कुंभ मेले में भ्रष्टाचार हुआ है और इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। लेकिन सीबीआई जांच कैसे होगी जब सीबीआई डायरेक्टर को रात के 2 बजे हटा दिया गया।‘

29 Oct 2018, 2:14 PM

गरीब विरोधी है राज्य सरकार: राहुल गांधी

उज्जैन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि शिवराज चौहान जी जहां भी जाते हैं घोषणा करते हैं, 20,000 घोषणाएं की मगर यहां की टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री को ख़त्म कर दिया। इस इंस्डस्ट्री को हम फिर से शुरु करेंगे और यहां के युवा टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री में रोजगार पायेंगे।

29 Oct 2018, 2:10 PM

एमपी में राहुल का किसानों से वादा, कर्ज माफ नहीं किया तो 11वें दिन बदल जाएगा कांग्रेस का सीएम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने का कि बीजेपी हमेशा धर्म की बात करती है लेकिन इनका धर्म भ्रष्ट्राचार है। उन्होंने किसानों से वादा करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार मध्य प्रदेश में बनती है तो वह 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे. राहुल गांधी ने यहां तक कहा कि अगर 10 दिन में मुख्यमंत्री ने कर्ज माफ नहीं किया, तो 11वें दिन वह मुख्यमंत्री को बदल देंगे।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेहुल चोकसी, विजय माल्या और नीरव मोदी को भाई कहते हैं। मोदी सरकार ने अमीरों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया।

29 Oct 2018, 12:30 PM

मुजफ्फपुर कांड में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने किया आत्मसमर्पण, घर से मिले थे 50 जिंदा कारतूस

बड़ी खबर LIVE: भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 224 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-1 की बढ़त

बिहार के चर्चित मुजफ्फपुर शेल्टर होम यौन शोषण मामले में बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने आज बेगूसराय की कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि चंद्रशेखर वर्मा का मामले की मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से काफी करीबी संबंध रहे हैं। मामले की जांच के दौरान सीबीआई छापे में वर्मा के घर से 50 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।

29 Oct 2018, 12:20 PM

बांग्लादेश: भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व पीएम खालिदा जिया को 7 साल की सजा

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को भ्रष्टाचार मामले में 7 साल की जेल हुई है। हाल ही में बांग्लादेश की एक अदालत ने बुधवार को 2004 के ग्रेनेड हमले के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के भगोड़े बेटे तारिक रहमान को उम्रकैद और 19 अन्य को फांसी की सजा सुनाई थी। इस हमले में 24 लोग मारे गए थे और उस समय विपक्षी पार्टी की प्रमुख रहीं शेख हसीना सहित करीब 500 लोग घायल हो गए थे।

29 Oct 2018, 12:12 PM

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने अमृतसर रेल हादसे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका खारिज की

अमृतसर रेल हादसे की सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि यह एक राजनीत से प्रेरित याचिका है।

29 Oct 2018, 12:02 PM

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, जनवरी में तय होगी तारीख

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता में गठित बेंच ने अयोध्या विवाद मामले की सुनवाई को जनवरी 2019 तक टाल दिया गया है। अब जनवरी 2019 में ही इस बात का निर्णय होगा कि किस बेंच के सामने इस मामले की सुनवाई की जाएगी और किस तारीख को सुनवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई की दलील पर कहा कि हमारी अपनी प्राथमिकताएं है, इसलिए उचित बेंच यह तय करेगा कि सुनवाई कब से होनी चाहिए।

29 Oct 2018, 11:58 AM

राफेल सौदे से जुड़ी एक नई याचिका सुनने से इंकार कर दिया: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने आज राफेल सौदे से जुड़ी एक नई याचिका सुनने से इंकार कर दिया। सीजेआई रंजन गोगोई की ने कहा कि हम इस मुद्दे में कई याचिकाएं सुन रहे हैं और कहा किइ इस मामले में नई याचिका सुनने की कोई जरूरत नहीं है।

29 Oct 2018, 11:51 AM

उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी, महाकाल के दर्शन कर रोड शो और जनसभाएं करेंगे

राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दो दिवसिय दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। इससे पहले एयरपोर्ट पर कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी का स्वागत किया। राहुल गांधी झाबुआ और इंदौर में रोड शो और जनसभा करेंगे। मालवा-निमाड़ अंचल में अपने दो दिवसीय चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे।

29 Oct 2018, 11:41 AM

पीएम ने कभी किसानों, महंगाई, महिलाओं के साथ अत्याचार पर मीटिंग नहीं की: गुलाम नबी आजाद

बड़ी खबर LIVE: भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 224 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-1 की बढ़त

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम ने कभी किसानों, महंगाई, महिलाओं के साथ अत्याचार पर मीटिंग नहीं की, क्योंकि देश चलाने का अनुभव नहीं था।

29 Oct 2018, 11:34 AM

भीमा कोरेगांव : बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, दिया चार्जशीट दाखिल करने के लिए और वक्त

बड़ी खबर LIVE: भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 224 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-1 की बढ़त

सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है, जो भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने के लिए पुणे पुलिस को अधिक समय देने से इंकार कर दिया था। बता दें कि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए और वक्त देने से इनकार कर दिया था

29 Oct 2018, 10:54 AM

राम मंदिर मुद्दे पर बोले गिरिराज सिंह-हिंदुओं के सब्र का बांध टूट रहा

राम मंदिर- बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राम मंदिर जरूर बनेगा। उन्होंने कहा कि अब हिंदुओं के सब्र का बांध टूट रहा है।

29 Oct 2018, 10:45 AM

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय जो भी आए उसे सभी धर्म के लोगों को मानना चाहिए: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय जो भी आए उसे सभी धर्म के लोगों को मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट सबसे ऊपर है, कोर्ट से बाहर कोई फैसला नहीं हो पाया है। सभी वर्गों और धर्मों को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

29 Oct 2018, 9:37 AM

दिल्ली में आज डीटीसी कर्मचारी हड़ताल पर, लोगों को हो सकती है दिक्कतें

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को सोमवार को दिक्कतें हो सकती हैं। अपनी मांगों को लेकर डीटीसी कर्मचारियों की यूनियनें आज यानि सोमवार को हड़ताल पर रहेंगी। डीटीसी के ठेका कर्मचारी डीटीसी संविदा श्रमिक संघ के बैनर तले हड़ताल कर रहे हैं और उनकी मांगों में उस भत्ते को भी बहाल करना शामिल है जिसे एक अदालत के आदेश के बाद डीटीसी ने कम कर दिया था।

29 Oct 2018, 8:31 AM

जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही एक यात्री विमान क्रैश

इस समय इंडोनेशिया से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट गायब यात्री विमान क्रैश हो गया। बताया जा रहा है उड़ान भरने के बाद ही इसका संपर्क टूट गया था।

29 Oct 2018, 8:05 AM

आयोध्या विवाद पर सुनवाई से पहले आरएसएस नेता का बयान, कहा- राम जन्मस्थान को बदला नहीं जा सकता

आज से सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर अंतिम सुनवाई शुरू हो रही है। सुनवाई से ठीक पहले आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि जिस तरह काबा, हरमंदिर साहब और वेटिकन को बदला नहीं जा सकता है, उसी तरह राम जन्मस्थान भी बदला नहीं जा सकता है। यह एक सत्य है।

लोकप्रिय