यूपी की ‘पिस्तौल’ पुलिस को योगी के मंत्री की शह, ‘गोली उसी को लग रही है जो अपराधी है’

यूपी पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। लखनऊ पुलिस पर आरोप लगा है कि उसके एक सिपाही ने शनिवार सुबह कार सवार एप्पल कंपनी के मैनेजर को गोली मार दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Sep 2018, 5:16 PM

लखनऊ हत्याकांड पर योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, ‘गोली उसी को लग रही है जो वास्तव में अपराधी है’

उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने एप्पल के मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या पर विवादित बयान दिया है। धर्मपाल सिंह ने कहा है कि एनकाउंटर में कोई ऐसी गलती नहीं हुई है। उसी को गोली लग रही है, जो वास्तव में अपराधी हैं। न्याय सबको मिलेगा लेकिन जो गलती करेगा उसका दंड मिलेगा।

29 Sep 2018, 6:49 PM

लखनऊ हत्याकांड को लेकर राजनाथ सिंह ने की यूपी सीएम और डीजीपी से बात

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गोमती नगर में लखनऊ निवासी विवेक तिवारी को एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा गोली मारे जाने को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी से बात की। सीएम ने उन्हें बताया कि इस मामले में ठीक जांच चल रही है।

29 Sep 2018, 5:16 PM

बिहार में मगध यूनिवर्स‍िटी ने की 32 कॉलेजों की मान्यता रद्द, छात्रों ने मचाया उत्पात, फूंकी बस


29 Sep 2018, 4:14 PM

जांच के लिए आईजी लखनऊ की अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित: आनंद कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने जानकारी दी कि एप्पल के मैनेजर की हत्या मामले की जांच के लिए आईजी लखनऊ की अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित की गई है। एसपी अपराध और एसपी ग्रामीण लखनऊ टीम के अन्य सदस्य होंगे। वे जल्द ही अपनी रिपोर्ट जमा करेंगे।

29 Sep 2018, 3:25 PM

लखनऊ हत्याकांड में मृतक की पत्नी ने की 1 करोड़ मुआवजा, नौकरी और सीबीआई जांच की मांग

लखनऊ में पुलिस की गोली से मरने वाले एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को सीबीआई जांच की मांग के लिए पत्र लिखा है। साथ ही उसने मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपये की मांग की है और पुलिस विभाग में एक नौकरी की भी मांग की है।


29 Sep 2018, 2:11 PM

लखनऊ हत्याकांड पर कांग्रेस का योगी सरकार पर हमला, ‘सीएम ने पाल रखी है वर्दी में गुंडों की फौज’

29 Sep 2018, 1:44 PM

यह एनकाउंटर नहीं था, जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच के भी आदेश दिये जाएंगे: योगी आदित्यनाथ, सीएम


29 Sep 2018, 1:13 PM

एसएसपी ने कहा सना ने दर्ज कराया था केस, एसआईटी का गठन किया गया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वीआईपी इलाके में एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत का मामला तूल पकड़ लिया है। इस मामले में एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा, “ विवेक तिवारी की सहकर्मी सना ने केस दर्ज कराया था और इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। ये एक आपराधिक कृत्य है, एकाउंटर नहीं है। इस मामले में दोनों सिपाहियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले है और दोनों को जेल भेजा दिया गया है।”

29 Sep 2018, 12:57 PM

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी: आनंद कुमार, यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा कि इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया है और आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताया है।


29 Sep 2018, 12:34 PM

मृतक के परिजनों का आरोप, ये सीधे तौर पर हत्या का मामला है

उत्तर प्रदेश की राजधानी के वाआईपी इलाके में एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत पर उनके अंकल ने कहा कि यह सीधे-सीधे हत्या का मामला है।

29 Sep 2018, 12:25 PM

घटना के वक्त मौजूद सहकर्मी ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की


29 Sep 2018, 12:21 PM

विवेक ने तीन बार की कार से कुचलने की कोशिश, आत्मरक्षा में चलानी पड़ी गोली: आरोपी कॉन्स्टेबल

उत्तर प्रदेश की राजधानी के वाआईपी इलाके में एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गोली चलाने वाले आरोपी कॉन्स्टेबल के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी का मानना है कि उन्होंने आत्मरक्षा में गोली चलाई है। प्रशांत ने कहा, “शुक्रवार की रात करीब 2 बजे मैंने एक संदिग्ध कार देखी। उसकी लाइट बंद थी। जब मैं कार के करीब पहुंचा तो ड्राइवर ने तीन बार मुझ पर कार चढ़ाने की कोशिश की। मैंने आत्मरक्षा में गोली चला दी। इसके बाद वो फौरन वहां से फरार हो गया।”

29 Sep 2018, 12:17 PM

एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत पर बोले डिप्टी सीएम - दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

लखनऊ में पुलिस की गोली का शिकार हुए एप्पल के मैनेजर विवेक तिवारी की मौते के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का बयान सामने आया है। केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि जांच चल रही है। अगर निर्दोष व्यक्ति की मौत हुई है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


29 Sep 2018, 12:11 PM

लखनऊ में पुलिस की गोली से मरने वाले विवेक के रिश्तेदार ने पूछा- क्या वह आतंकवादी थे?

मृतक विवेक तिवारी के रिश्तेदार विष्णु शुक्ला ने कहा कि क्या वह आतंकवादी थे जो पुलिस ने गोली मार दी? हम योगी आदित्यनाथ को अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनते हैं, हम चाहते हैं कि वह इस घटना का संज्ञान लें और निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग करें।

29 Sep 2018, 11:22 AM

लखनऊ में कार नहीं रोकने पर पुलिसवालों ने एप्पल के एजीएम को मारी गोली, परिजनों ने उठाए सवाल

यूपी पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। लखनऊ पुलिस पर आरोप लगा है कि उसके एक सिपाही ने शनिवार तड़के कार सवार एप्पल कंपनी के मैनेजर को गोली मार दी। खबरों के मुताबिक, पुलिसकर्मियों के इशारे पर उसने गाड़ी नहीं रोकी सिपाही ने उस पर फायरिंग कर दी। गोली सीधे युवक के सिर में जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई।

विवके तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस को कोई अधिकार नहीं है कि उनके पति को गोली मारे।


29 Sep 2018, 9:28 AM

ग्वालियर में रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर में विस्फोट होने से दिवार गिरी, 4 की मौत और 2 घायल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर विस्फोट के कारण दीवार गिर गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए हैं।

29 Sep 2018, 8:25 AM

दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने की तोड़फोड़

दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में तोड़फोड़ की गई। इसमें डॉक्टर सहित पांच लोग घायल हो गए। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत हुई है। पुलिस मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।


29 Sep 2018, 7:55 AM

आज फिर बढ़े तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 21 पैसे महंगा

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर शनिवार को भी जारी रहा। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 22 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि डीजल की कीमत 21 पैसे बढ़ी है। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी में पेट्रोल 83.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */