बड़ी खबर LIVE: सबरीमाला मंदिर में भीड़ प्रबंधन के लिए केरल पुलिस शुरु करेगी डिजिटल बुकिंग

केरल पुलिस ने सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ नियंत्रित करने के लिए डिजिटल बुकिंग शुरु करने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

30 Oct 2018, 9:58 PM

सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए अब होगी दर्शन की डिजिल बुकिंग

केरल पुलिस ने सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ नियंत्रित करने के लिए डिजिटल बुकिंग शुरु करने का फैसला किया है। पुलिस डिजिटल क्राउड मैनेजमेंट के जरिए यह सुविधा देगी की श्रद्धालु अपनी सुविधानुसार दर्शन का दिन और समय चुन सकेंगे।

30 Oct 2018, 6:35 PM

दंतेवाड़ा में हुआ नक्‍सली हमला आने वाले चुनावों से जुड़ा नहीं है: स्पेशल डीजी डीएम अवस्‍थी

नक्‍सल विरोधी अभियान के स्‍पेशल डीजी डीएम अवस्‍थी ने कहा कि दंतेवाड़ा में आज का नक्‍सली हमला आने वाले चुनावों से जुड़ा नहीं है। इस हमले का चुनावों पर असर नहीं होगा।

30 Oct 2018, 5:10 PM

एनजीटी ने ओडीशा बिजली बोर्ड पर ठोका 1 करोड़ का जुर्माना, बिजली के झटके से हुई थी 7 हाथियों की मौत

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने पिछले दिनों ओडीशा के ढनकेनाल में बिजली के झटके से 7 हाथियों की मौत की खबर पर संज्ञान लेते हुए ओडीशा बिजली बोर्ड पर लापरवाही के लिए 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। एनजीटी ने इस मामले की जांच के लिए 3 सदस्यों की एक समिति भी बनाई है।

30 Oct 2018, 4:30 PM

केंद्र में है, ‘सूट, बूट, झूठ और लूट’ की सरकार: राहुल गांधी

मध्य प्रदेश के खरगोन में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, “सबसे पहले मोदी जी नारा दिया करते थे ‘अच्छे दिन’, जनता कहती थी आएंगे। इसके बाद सूटबूट की सरकार। इसके बाद सूट, बूट, झूठ की सरकार का नारा सामने आया और अब उनका नारा है सूट, बूट, झूठ और लूट की सरकार।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पहले मोदी जी का नारा था ‘अच्छे दिन’ अब वही नारा ‘चौकीदार चोर है’ में बदल गया है। उन्होंने कहा, “आखिर ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा चार सालों के अंदर ‘चौकीदार चोर है’ में कैसे बदल गया? यह किसका जादू है? यह नरेंद्र मोदी जी का जादू है।”

30 Oct 2018, 3:28 PM

मध्य प्रदेश: राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा, मोदी ने जनता को वोट के बदले दिया धोखा

मध्य प्रदेश के धार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “देश के लोगों ने नरेन्द्र मोदी जी पर भरोसा करके वोट दिया, लेकिन उस भरोसे को नरेन्द्र मोदी जी ने धोखा दिया। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने न तो आदिवासियों की, किसानों की न युवाओं की मदद की।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “आपकी जमीन आपका पैसा बीजेपी का संगठन और बीजेपी के लोग ले जाते हैं। हम भूमि अधिग्रहण कानून और ट्राइबल बिल मध्य प्रदेश में लागू करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि एक अमीरों का हिंदुस्तान, एक गरीबों का हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए।

30 Oct 2018, 3:15 PM

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने मध्य प्रदेश की 66 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किया

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि हम मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 66 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं।

30 Oct 2018, 2:20 PM

मामलेगांव ब्लास्ट केस में सभी 7 आरोपियों पर आरोप तय

मालेगांव ब्लास्ट केस में एनआईए कोर्ट ने सभी सातों आरोपियों पर आरोप तय कर दिए हैं। आरोपियों पर आतंकवादी साजिश रचने, हत्या और अन्य संबंधित अपराधिक मामलों के तहत आरोप तय किए गए हैं। इनमें कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा के नाम भी शामिल हैं। मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी।

30 Oct 2018, 2:09 PM

मालेगांव ब्लास्ट केस में एनआईए कोर्ट से लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित की अर्जी खारिज

मालेगांव ब्लास्ट केस में एनआईए कोर्ट ने लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित की अर्जी को खारिज कर दिया है। अर्जी में आरोप तय किए जाने को स्थगित करने का आग्रह किया गया था। कोर्ट ने कहा कि आरोप तैयार हैं, और आज (मंगलवार को) ही तय किए जाएंगे।

30 Oct 2018, 1:42 PM

नक्सली हमले में कैमरामैन की मौत पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जताया दुख

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने नक्सली हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, “इस दुखद घड़ी में कैमरामैन के परिवार के साथ खड़े हैं। हम परिवार का ध्यान रखेंगे। हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं, जो ऐसे खतरनाक इलाकों में कवरेज के लिए जाया करते हैं, और हम उनकी बहादुरी को याद करते हैं।”

30 Oct 2018, 1:37 PM

दंतेवाड़ा में दूरदर्शन के मीडिया कर्मियों पर नक्सली हमला, 1 कैमरामैन और 2 जवानों की मौत

छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के आरनपुर में दूरदर्शन के मीडिया कर्मियों पर हुए हमले में एक कैमरामैन की मौत हो गई। वहीं इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं।

30 Oct 2018, 1:20 PM

बीजेपी के लोग हिंदू धर्म को नहीं समझते वे गुस्सा करते हैं, उनसे बेहतर मैं समझता हूं: राहुल गांधी

मध्य प्रदेश के इंदौर में व्यापारियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “दुनिया के सामने आपके पास एक गुण होनी चाहिए वो है विनम्रता। विनम्रता का मतलब है कि जब आप बोल रहे हों तो मैं आपको सुन रहा हूं। मैं आपको समझने की कोशिश कर रहा हूं। मैं ये नहीं कह रहा कि अगर कोई गुस्सा हो रहा है तो वो बेवकूफ है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “अगर कोई गुस्सा हो रहा है तो मैं समझना चाहता हूं कि वो गुस्सा क्यों हो रहा है। बीजेपी के लोग हिंदू धर्म को समझते ही नहीं है। उनसे बेहतर हिंदू धर्म को मैं समझता हूं।”

30 Oct 2018, 12:49 PM

राहुल ने व्यापारियों से कहा, केंद्र में सरकार आते ही ‘गब्बर सिंह टैक्स’ को जीएसटी में बदल देंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मध्य प्रदेश दौरे का आज दूसरा दिन है। इंदौर में कांग्रेस अध्यक्ष ने व्यवसायियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार दिल्ली में आएगी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ को जीएसटी में बदल दिया जायेगा। हमारा लक्ष्य होगा कि आपको एक टैक्स दिया जाये और कम से कम टैक्स हो। आम जरुरत की चीजों को जीएसटी से निकाल दिया जाएगा।”

राहुल गांधी ने मंच से व्यापमं घोटाले मुद्दा भी उठाया उन्होने कहा कि व्यापमं घोटाले में न्याय होगा, लेकिन नफरत, गुस्से और बदले की भावना से काम नहीं होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “महिलाओं को सत्ता के ढांचे में शामिल करना होगा। मैं चाहता हूं आने वाले समय में देश भर के आधे राज्यों में मुख्यमंत्री के पद पर महिलाएं हों।”

30 Oct 2018, 12:58 PM

मुंबई: लालमती झुग्गियों में लगी भीषण आग, काबू पाने की कोशिश जारी

मुंबई में नगरदास रोड पर बांद्रा फायर स्टेशन के पास लालमती झुग्गियों में भीषण आग लग गई है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौजूद हैं।

30 Oct 2018, 12:53 PM

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा के आरनपुर में दूरदर्शन के क्रू पर नक्सलियों किया हमला

छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के आरनपुर में दूरदर्शन के क्रू पर नक्सलियों ने हमला किया है। इस हमले कितने लोग घायल हुए इसकी फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

30 Oct 2018, 12:30 PM

गुवाहाटी: सरूसजई स्टेडियम में एक कॉन्सर्ट के दौरान गायक शान पर पत्थर और कागज के गोले फेंके गए

गायक शान 28 अक्टूबर को असम के गुवाहाटी में लाइव कंसर्ट के लिए पहुंचे थे लेकिन प्रोग्राम के दौरान उनपर हमला हो गया। शान उस वक्‍त हमले का शिकार हुए जब वे स्टेज पर थे। मामला तब शुरू हुआ जब मंच पर शान ने बंगाली गाना गाना शुरू किया। ऐसे में वहां मौजूद लोगों ने हूटिंग शुरू कर दी और चिल्ला चिल्ला कर कहने लगे कि ये बंगाल नहीं असम है। इतना ही नहीं कार्यक्रम में मौजूद एक शख्‍स ने उन पर पत्‍थर और कागज के गोले फेंक दिए।

30 Oct 2018, 12:14 PM

मध्य प्रदेश: इंदौर के तेंदूखेड़ा सीट से बीजेपी विधायक संजय शर्मा कांग्रेस में हुए शामिल

इंदौर के तेंदूखेड़ा सीट से बीजेपी के विधायक संजय शर्मा मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

30 Oct 2018, 12:11 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को लगाई फटकार

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार का फटकार लगाते हुए कहा, “सिर्फ इसलिए कि वह (बिहार की मंत्री मंजू वर्मा) मंत्री हैं, वह कानून से ऊपर नहीं हो जातीं। पूरा मामला बेहद संदिग्ध है। उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? किसी को भी कानून की परवाह नहीं है।

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में सुप्रीम कोर्ट ने 20 सितंबर से अब तक केस की जांच करते रहे सीबीआई अधिकारियों की सूची 31 अक्टूबर तक दाखिल करने का आदेश दिया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में सुप्रीम कोर्ट उस समय स्तब्ध रह गया, जब वकील ने जानकारी दी कि शेल्टर होम में बच्चियों को ड्रग्स दिए जाते थे। कोर्ट ने सख्त टिप्पणी में कहा, “लड़कियों को इंजेक्शन से ड्रग्स दी जा रही थीं, ताकि उनके साथ रेप किया जा सके। यह क्या हो रहा है?”

30 Oct 2018, 12:03 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पटियाला की जेल में शिफ्ट करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पंजाब के पटियाला शहर में हाई-सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किए जाने का आदेश दिया है।

30 Oct 2018, 11:56 AM

बांग्लादेश हाई कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में खालिदा जिया की कैद की सजा बढ़ाकर 10 साल की

बांग्लादेश हाईकोर्ट ने जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में विपक्ष की नेता खालिदा जिया की पांच साल की कैद की सजा को बढ़ाकर 10 साल कर दिया है।

30 Oct 2018, 11:26 AM

राम मंदिर की सुनवाई टालने पर खट्टर सरकार के मंत्री की टिप्पणी, कहा, सुप्रीम कोर्ट महान है

सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर की सुनवाई टालने पर बीजेपी के नेता और मंत्री सुप्रीम कोर्ट पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने टिप्पणी की है। मीडिया से बात करते हुए अनिल विज ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट महान है, जो चाहे वो करे। चाहे याकूब मेमन के लिए रात के 12 जे सुप्रीम कोर्ट को खोले, चाहे जो राम मंदिर का विषय है, जिस पर लोग टकटकी लगाकर देख रहे हैं उसको तारीख पर तारीख मिले। ये तो सुप्रीम कोर्ट की मर्जी।”

30 Oct 2018, 11:02 AM

सीबीआई अधिकारी एके बस्सी ने अपने ट्रांसफर को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

सीबीआई अधिकारी एके बस्सी ने अपने ट्रांसफर को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हालांकि, कोर्ट उनकी याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि एक बस्सी राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वतखोरी मामले की जांच कर रहे थे। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के बाद एके बस्सी का पोर्ट ब्लेयर ट्रांसफर कर दिया गया था।

30 Oct 2018, 11:15 AM

चुनाव नजदीक है, इसलिए बीजेपी उठा रही है राम मंदिर का मुद्दा: कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि चुनाव नजदीक है, इसलिए बीजेपी राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है। उन्होंने कहा, “यह कोर्ट तय करेगा कि अयोध्या मामले की सुनवाई कब होगी। यह बीजेपी या कांग्रेस द्वारा तय नहीं किया जा सकता। अगर वे कानून बनाना चाहते हैं, तो बनाएं, कांग्रेस ने उन्हें नहीं रोका है। यह मुद्दा इसलिए उठाया गया है, क्योंकि चुनाव करीब आ गए हैं। वे पिछले चार साल से सो रहे थे क्या?”

30 Oct 2018, 10:46 AM

मुंबई में हड़ताल में शामिल नहीं होने पर ड्राइवर को पीटा, हड़ताल पर ओला-उबर के ड्राइवर

मुंबई में एक ड्राइवर को पीटे जाने का एक वीडियो सामने आया है। कुछ लोगों ने ड्राइवर की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि वह ओला-उबर के ड्राइवरों की हड़ताल में शामिल नहीं हुआ।

30 Oct 2018, 8:57 AM

राहुल बोले, पनामा पेपर में नाम आने पर शिवराज के बेटे पर कार्रवाई नहीं हुई

मध्य प्रदेश के झाबुआ में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में सामने आया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि पाकिस्तान जैसे देश तक ने भी पनामा पेपर्स में नाम आने पर अपने पूर्व प्रधानमंत्री को सजा दी।”

30 Oct 2018, 9:50 AM

लंदन में दिवाली से पहले जश्न

यूनाइटेड किंगडम में दिवाली से पहले ही जश्न शुरू हो गया है। लंदन के ट्राफल्गर स्क्वायर से जश्न की तस्वीरें सामने आई हैं। यहां दिवाली से पहले लोग जश्न मनाते दिखे। लंदन में बड़ी संख्या में भरतीय रहते हें।

लोकप्रिय