बड़ी खबर LIVE: वाराणसी में जेएचवी मॉल के अंदर फायरिंग, दो लोगों की मौत, दो घायल 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जेएचवी मॉल में बुधवार शाम हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि घायल दो लोगों को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक, दिवाली की शॉपिग को लेकर एक कस्टमर और शोरूम स्टाफ के बीच हुए विवाद के बाद यहां ताबड़तोड़ फायरिंग हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

31 Oct 2018, 6:21 PM

वाराणसी: जेएचवी मॉल में फायरिंग की जांच शुरू

वाराणसी के कैंट इलाक़े में स्थित जेएचवी मॉल में एक युवक द्वारा शोरूम में गोली चलाने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। वारदात के बाद सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्‍पताल भेजने के साथ ही वारदात स्‍थल को जांच के लिए घेरे में ले लिया है। पुलिस बल ने मौके पर मौजूद लोगों के साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने के साथ सुरक्षा कारणों से अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं मौके पर पहुंचे फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

31 Oct 2018, 5:39 PM

वाराणसी में जेएचवी मॉल के अंदर फायरिंग, दो लोगों की मौत, दो घायल

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जेएचवी मॉल में बुधवार शाम हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि घायल दो लोगों को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक, दिवाली की शॉपिग को लेकर एक कस्टमर और शोरूम स्टाफ के बीच हुए विवाद के बाद यहां ताबड़तोड़ फायरिंग हुई।

31 Oct 2018, 4:53 PM

सीबीआई रिश्वत कांड में गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार को पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत

सीबीआई रिश्वत कांड में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार को जमानत दे दी है। कोर्ट ने देवेंद्र कुमार को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। देवेंद्र कुमार को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।


31 Oct 2018, 4:41 PM

सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम राजनीति कर रहें है पीएम मोदी: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम सरदार वल्लभ भाई पटेल का सम्मान करते हैं, लेकिन मोदी जी उन्हें लेकर राजनीति कर रहे हैं। हर राज्य में ऐसे नेता हैं, जो देश के लिए लड़े और कुर्बानियां दीं। मोदी जी उन्हें क्यों नहीं याद करते। बीजेपी और आरएसएस ने ऐसे नेताओं को 70 सालों में क्यों नहीं याद किया।”

खड़गे ने कहा, “मोदी जी लोगों के दिमाग में भ्रम पैदा कर रहे हैं और उन मुद्दों से लोगों को भटका रहे हैं, जिसका आज वो सामना कर रहे हैं। यह देखने वाली बात होगी कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इस पर जनता कैसे प्रतिक्रिया देती है।”

31 Oct 2018, 3:55 PM

राफेल की कीमत बताने में नहीं है कोई हर्ज, कोर्ट की टिप्पणियों से हुआ साफ: कांग्रेस

सुप्रीम कोर्ट में राफेल सौदा मामले की सुनवाई और इस पर कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार से की सवाल पूछे हैं। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, “आज सुप्रीम कोर्ट ने राफेल विमान की खरीद पर दाखिल याचिकाओं पर कई अहम टिप्पणियां की हैं।”

तिवारी ने कहा, “खबरों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश को देखा जाए तो यह साफ कहा गया है कि जो सूचना सरकार गोपनीय रखना चाहती है, उसे सार्वजनिक करने में कोई नुकसान नहीं है। सरकार कह रही है कि हम सूचना गोपनीय रखेंगे और सुप्रीम कोर्ट कह रहा है कि सार्वजनिक करने में कोई नुकसान नहीं है।”

तिवारी ने कहा, “फ्रांस के साथ सरकार जिस करार की बात कर रही है उसमें 18 आर्टिकल हैं। क्या प्रधानमंत्री या रक्षा मंत्री यह बताएंगे कि कीमत को गोपनीय रखने में 18 आर्टिकल में से कौन से आर्टिकल पर वो भरोसा कर रहे हैं।”

काग्रेंस नेता ने कहा, “इस संदर्भ में हम अपनी मांग दोबारा दोहराते हैं कि सरकार तुरंत संयुक्त संसदीय समिति का गठन करे और राफेल सौदे से जुड़े सारे दस्तावेज समिति के समक्ष रखे जाएं, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।”


31 Oct 2018, 3:15 PM

सीबीआई रिश्वत कांड में डीएसपी देवेंद्र कुमार की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित

सीबीआई रिश्वत कांड में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। देवेंद्र कुमार को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

31 Oct 2018, 2:22 PM

अभिनेता अनुपम खेर ने एफटीआईआई के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

अभिनेता अनुपम खेर ने एफटीआईआई के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि यह पद उन्होंने अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण छोड़ा है।

बड़ी खबर LIVE: वाराणसी में जेएचवी मॉल के अंदर फायरिंग, दो लोगों की मौत, दो घायल 

31 Oct 2018, 2:06 PM

उत्तराखंड: चमोली में डीएम स्वाती भदौरिया की कार पर हमला

उत्तराखंड के चमोली में डीएम स्वाती भदौरिया की कार पर हमला हुआ है। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है। बताया जा रहा है कि यह हमला एक व्यवसायी ने किया है। खबरों के मुताबिक, डीएम स्वाती भदौरिया के बच्चे को आंगनवाड़ी छोड़ने जाते वक्त कार व्यवसायी की मोटरसाइकिल से टकरा गई। इसके बाद व्यवसायी ने कार पर हमला कर दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया है।

31 Oct 2018, 1:56 PM

नक्सली हमले में मारे गए डीडी के कैमरामैन का पार्थिव शरीर ओडिशा ले जाया गया

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू का पार्थिव शरीर ओडिशा के बोलनगीर के घुसुरामुंडा स्थित उनके घर ले जाया गया है।


31 Oct 2018, 1:50 PM

सुप्रीम कोर्ट ने एनआरसी मामले में असम सरकार को दिए जरूरी निर्देश

सुप्रीम कोर्ट में असम एनआरसी मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा, “दूसरे देश के नागरिकों को डिटेंशन सेंटर में भेजने से पहले उन्हें सरकार कुछ दिन की मोहलत दे। साथ ही डिटेंशन सेंटर में नागरिकों को जरूरी सुविधाएं दी जाएं, जैसे कि गैस, स्वास्थ्य सुविधाएं।”

31 Oct 2018, 1:08 PM

सीबीआई के एएसपी का दिल्ली हाई कोर्ट में दावा, राकेश अस्थाना ने ली 36 करोड़ रुपये की घूस

सीबीआई के एएसपी एसएस गुरुम भी सीबीआई मामले में दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा, “सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थान की ओर से एफआईआर रद्द करने के लिए दायर याचिका में उन्हें भी सुना जाए।” एएसपी एसएस गुरुम ने कहा कि अस्थाना कोर्ट को गुमराह कर रहे हैं और सीबीआई उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, गुरुम ने कोर्ट में यह दावा किया कि अस्थाना ने 36 करोड़ रुपये की घूस ली थी। गुरुम ने यह भी कहा कि उनके पास इस बात के सबूत भी हैं।

एसएस गुरुम ने कोर्ट से कहा कि अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने में कानूनी प्रक्रिया का पालन किया गया है। एसएस गुरुम याचिका में दिल्ली हाई कोर्ट से अस्थाना की उस याचिका को खारिज करने की मांग की गई है, जिसमें अस्थाना ने एफआईआर रद्द करने की मांग की है। गुरुम ने कहा है कि अस्थाना पर जुर्माना भी लगाया जाए।

रिश्वतखोरी मामले में खुद के खिलाफ दायर याचिका को रद्द करने की मांग को लेकर राकेश अस्थाना ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी।


31 Oct 2018, 1:34 PM

संसद में सांसदों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर संसद में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, आनंद शर्मा, लाल कृष्ण आडवाणी और मीनाक्षी लेखी समेत कई पार्टियों के सांसद जमा हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

31 Oct 2018, 12:42 PM

प्रिया रमाणी के खिलाफ आपराधिक मानहानि केस में एमजे अकबर ने कोर्ट में दर्ज करवाया बयान

पत्रकार प्रिया रमाणी के खिलाफ आपराधिक मानहानि केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवा दिया है। कोर्ट के सामने आपना परिचय देने के बाद एमजे अकबर ने कहा, “मैंने प्रिया रमाणी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा किया है, क्योंकि उन्होंने मेरे खिलाफ लगातार कई ट्वीट किए थे। इसकी जानकार मुझे तब लगी जब मैं अधिकारिक विदेश दौरों भारत लौटा।” मामले की अगली सुनवाई 12 नवंबर को होगी।


31 Oct 2018, 12:19 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं, नीतीश सरकार को ‘सुप्रीम’ फटकार

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड में सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर नीतीश सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। इस मामले में अभी तक नीतीश सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर कोर्ट ने नाराजगी जताई। कोर्ट ने कहा कि बिहार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कोर्ट ने कहा, “अग्रिम जनात याचिका खारिज होने के बाद पूर्व मंत्री छिपी हुई हैं। सरकार को कुछ पता ही नहीं है। सरकार उन्हें गिरफ्तार करने में नाकाम है।”

31 Oct 2018, 12:11 PM

अफगानिस्तान के फराह प्रांत में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, करीब 20 की मौत

अफगानिस्तान के फराह प्रांत में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में करीब 20 लोग सवार थे, जिनमें फराह प्रांतीय परिषद सदस्य और जफर मिलिटरी कॉर्प्स के अधिकारी शामिल थे। बताया जा रहा है कि सभी की मौत हो गई है।


31 Oct 2018, 11:26 AM

हाशिमपुरा सामूहिक हत्याकांड: दिल्ली हाई कोर्ट से सभी 16 पीएसी अधिकारी दोषी करार, उम्रकैद की सजा

1987 के हाशिमपुरा सामूहिक हत्याकांड में ट्रायल कोर्ट द्वारा सभी 16 प्रांतीय सशस्त्र कॉन्स्टबुलरी (पीएसी) अधिकारियों को बरी किए जाने के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट ने पलट दिया है। हाई कोर्ट ने सभी आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है।

31 Oct 2018, 11:12 AM

केंद्र राफेल की कीमत, रणनीतिक जानकारी बंद लिफाफे में 10 दिन के अंदर दे: सुप्रीम कोर्ट

राफेल डील की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि सरकार राफेल लड़ाकू विमानों की कीमत और रणनीतिक जानकारी एक बंद लिफाफे में 10 दिन के अंदर कोर्ट को उपलब्ध कराए।

कोर्ट ने केंद्र सरकार से यह भी कहा कि सरकार डील से जुड़ी उन सूचनाओं को सार्वजनिक करे जिसे जनता के बीच रखा जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि इस सौदे में ऑफसेट पार्टन को कैसे चुना गया सरकार इस बारे में भी जानकारी दे।


31 Oct 2018, 11:19 AM

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में मृतकों को संख्या 4 हुई

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में मृतकों को संख्या 4 हो गई है। इलाज के दौरान पुलिस जवान राकेश कौशल की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस हमले में मरने वालों की संख्या 4 हो गई है।

31 Oct 2018, 10:36 AM

दिल्ली में शिव विहार-त्रिलोकपुरी रूट पर मेट्रो सेवा का हुआ उद्घाटन

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर 17.86 किलोमीटर लंबा शिव विहार-त्रिलोकपुरी संजय झील मार्गखंड यात्रियों के लिए खोल दिया गया। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने झंडी दिखाकर इस मेट्रो रेल मार्ग का उद्घाटन किया।


31 Oct 2018, 9:52 AM

बिहार: दरभंगा मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, चूहों के काटने से नवजात की मौत

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (डीएमसीएच) बड़ी लापरवाही सामने आई है। डीएमसीएच में चूहों के काटने से कथित तौर पर एक नवजात की मौत हो गई। डॉक्टर हालांकि, इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। वहीं जिला प्रशासन ने पूरे मामले में जांच कराने की बात कही है।

31 Oct 2018, 9:01 AM

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि


31 Oct 2018, 8:46 AM

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 34वीं पुण्यतिथि, राहुल-सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 34वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इंदिरा गांधी की समाधि शक्ति स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

शक्ति स्थल पर दादी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “आज मैं अपनी दादी को याद कर रहा हूं। उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया और सिखाया। उन्होंने लोगों को बहुत कुछ दिया। मुझे इस पर गर्व है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia