बड़ी खबर LIVE: वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने कहा, धूमधाम से बनेगा राम मंदिर, 6 दिसंबर को करेंगे शिलान्यास

दिल्ली में वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने कहा कि राम मंदिर धूमधाम से बनेगा। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर को ही हमें शिलान्यास करना है। प्राची ने कहा कि अयोध्या के अंदर हिंदुस्तान के हिंदुओं को बुलाओ, राम मंदिर की घोषणा करो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

3 Nov 2018, 5:51 PM

राम मंदिर पर केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर आजम खान का पलटवार

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि यह ख्याल उस वक्त क्यों नहीं आया, जब सरदार बल्लभभाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी। क्यों कोई रोकेगा, हम तो स्वागत करेंगे। हम तो चाहेंगे उससे ऊंची रामपुर में बनाएं।

बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि राम मंदिर मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए योजना गई है। अयोध्या में विशालकाय राम की प्रतिमा लगाने से हमें कोई नहीं रोक सकता अगर कोई रोकेगा तो हम तो उसे देख लेंगे।

3 Nov 2018, 4:54 PM

वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने कहा, धूमधाम से बनेगा राम मंदिर, 6 दिसंबर को करेंगे शिलान्यास

विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने राम मंदिर पर बयान दिया है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित अखिल भारतीय संत समिति के कार्यक्रम में प्राची ने कहा, “राम जी का मंदिर धूमधाम से बनेगा। 6 दिसंबर को ही हमें शिलान्यास करना है। अयोध्या के अंदर हिंदुस्तान के हिंदुओं को बुलाओ, राम मंदिर की घोषणा करो। किसी की जरूरत नहीं है, राम मंदिर बन जाएगा।”

3 Nov 2018, 4:39 PM

सीबीआई रिश्वत कांड: बिचौलिये की जमानत याचिका पटियाला हाउस कोर्ट से खारिज

सीबीआई रिश्वत कांड में गिरफ्तार बिचौलिये मनोज प्रसाद की जमानत याचिका दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से खारिज हो गई है। यह वही मामला है, जिसमें सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और इसकी जांच जारी है।

3 Nov 2018, 4:23 PM

मुंबई: इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका खारिज

शीना बोरा मर्डर केस में मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। मेडिकल आधार पर इंद्राणी ने याचिका दायर की थी।

3 Nov 2018, 4:03 PM

कर्नाटका उपचुनाव: तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत जारी

कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों के लिए मतदान जारी है। दोपहर तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत का आंकड़ा आ गया है।

3 बजे तक बल्लारी लोकसभा सीट पर 47 फीसदी, शिमोगा सीट पर 41.49 फीसदी, मांड्या सीट पर 37.7 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं जमखांडी विधानसभा सीट पर 3 बजे तक 58.82 फीसदी और रामनगर में 54.76 फीसदी वोट पड़े हैं।

3 Nov 2018, 3:17 PM

लखनऊ में शिक्षकों पर लाठीचार्ज की राहुल गांधी ने की निंदा

लखनऊ में शुक्रवार को शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “वादा था 2 करोड़ रोजगार का, मगर उत्तर प्रदेश में 68,500 सहायक शिक्षकों की भर्ती सही से कराए जाने की मांग कर रहे युवाओं के साथ योगी सरकार का बर्ताव देखिए। जो बच्चों का भविष्य बनाते हैं उनके भविष्य पर ऐसी मार? कांग्रेस उत्तर प्रदेश के शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ है। युवा इसका जल्द जवाब देंगे।”

लखनऊ में शुक्रवार को सरकारी शिक्षकों की नियुक्ति रद्द किए जाने के विरोध में जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ था। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 12 हजार से ज्यादा ट्रेनी शिक्षकों की नियुक्ति रद्द कर इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की है। प्रदर्शनकारी शिक्षक इस फैसले के खिलाफ लखनऊ की सड़कों पर उतरे थे। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उनके ऊपर लाठीचार्ज किया था।

3 Nov 2018, 2:33 PM

मध्य प्रदेश बीजेपी को बड़ा झटका, सीएम शिवराज सिंह के साले ने थामा कांग्रेस का हाथ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राज्य की बीजेपी सरकार के मुखिया शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह के भाई संजय सिंह ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। संजय सिंह ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया।

3 Nov 2018, 1:47 PM

सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने को कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में खड़गे ने कहा है कि सीबीआई निदेशक को हटाना नियम और कानून के खिलाफ है। मोदी सरकार के फैसले को याचिका में मनमाना बताया गया है।

3 Nov 2018, 1:26 PM

सीबीआई रिश्वत कांड: बिचौलिये की जमानत पर पटियाला हाउस कोर्ट में फैसला सुरक्षित

सीबीआई रिश्वत कांड में गिरफ्तार बिचौलिये मनोज प्रसाद पर जमानत याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। यह वही मामला है, जिसमें सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और इसकी जांच जारी है।

3 Nov 2018, 12:34 PM

दिसंबर के महीने में शुरू होगा राम मंदिर निर्माण का काम: राम विलास वेदांती

राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का काम दिसंबर के महीने में शुरू होगा, वो भी बिना किसी अध्यादेश के। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण का काम आपसी सहमति से शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में होगा और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में होगा।

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी राम मंदिर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, “यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। हम कुछ नहीं कर सकते, लेकिन हमें 'राम लल्ला' की एक भव्य मूर्ति का निर्माण करने से कोई नहीं रोक रहा है। अगर हमें कोई रोकेगा तो हम देखेंगे। हमें अयोध्या के विकास करने से कोई रोक नहीं सकता।”

3 Nov 2018, 12:10 PM

पत्नी से तलाक लेने की अर्जी पर लालू के बेटे तेज प्रताप बोले, घुट घुटकर जीने से क्या फायदा

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने इस बात कि पुष्टि कर दी है कि वे अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होने जा रहे हैं। इस बात की पुष्टि करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि घुट घुटकर जीने से कोई फायदा नहीं है।

गौतलब है कि तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक के लिए सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी है। दोनों की शादी को अभी करीब 6 महीने ही हुए हैं।

3 Nov 2018, 10:25 AM

तेलंगाना: टिकट को लेकर निजामाबाद बीजेपी दफ्तर में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

तेलंगाना के निजामाबाद बीजेपी दफ्तर में टिकट को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। धनपाल सूर्यनारायण को निजामाबाद से टिकट नहीं देने पर बीजेपी के कार्यकर्ता नाराज थे।शुक्रवार को बीजेपी ने विधानसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी।

3 Nov 2018, 10:16 AM

कर्नाटक उपचुनाव: रामनगर के पोलिंग बूथ में घुसा सांप, कुछ देर के लिए रुका मतदान

कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के मतदान जारी है। मतदान के बीच रामनगर के एक पोलिंग बूथ में सांप घुस गया। पोलिंग बूथ में सांप दिखने के बाद कुछ देर के लिए मतदान रुक गया। हालांकि सांप को पोलिंग बूथ से निकालने के बाद दोबारा मतदान शुरू हुआ।

3 Nov 2018, 8:48 AM

बिहार के बोधगया में पेड़ से लटका मिला विदेशी पर्यटक का शव

बिहार के बोधगया थाना क्षेत्र के राजापुर गांव के पास विदेशी पर्यटक का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है। बताया जा रहा है कि पर्यटक ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला था। शव के पास से बैग और डायरी बरामद की गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

लोकप्रिय