बड़ी खबर LIVE: गुवाहाटी पहुंचने पर पीएम मोदी का हुआ भारी विरोध, प्रदर्शनकारियों ने दिखाए काले झंडे

शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचे पीएम मोदी का भारी विरोध हुआ है। हवाई अड्डे से राजभवन जाने के दौरान ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (आसू) के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी को काले झंडे दिखाए और नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान ‘मोदी वापस जाओ’के नारे भी लगाए गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

08 Feb 2019, 11:09 PM

गुवाहाटी पहुंचने पर पीएम मोदी का हुआ भारी विरोध, प्रदर्शनकारियों ने दिखाए काले झंडे

शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचे पीएम मोदी का भारी विरोध हुआ है। हवाई अड्डे से राजभवन जाने के दौरान ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (आसू) के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी को काले झंडे दिखाए और नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान ‘मोदी वापस जाओ’के नारे भी लगाए गए।

दो दिवसीय पूर्वोत्तर दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी को आसू सदस्यों ने गुवाहाटी विश्वविद्यालय के गेट पर उस समय काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से राजभवन की ओर जा रहा था। इस दौरान आसू सदस्यों के एक समूह ने पीएम मोदी के काफिले को काले झंडे दिखाए। इस दौरान ‘मोदी वापस जाओ’, ‘नागरिकता संशोधन विधेयक वापस लो’ जैसे नारे भी लगाए गए।

कांग्रेस ने इस घटना घटना की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा है कि आज नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा गुवाहाटी में पीएम मोदी का गुस्से और आक्रोश के साथ काले झंडों से स्वागत किया गया। साथ ही कांग्रेस ने पूछा कि क्या इन लोगों की आवाज सुनी जाएगी?

08 Feb 2019, 11:03 PM

जम्मू-कश्मीरः हिमस्खलन में लापता 10 लोगों में से 7 के शव बरामद, मृतकों में 5 पुलिसकर्मी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बीच हिमस्खलन में फंसे 10 में से 7 लोगों की मौत हो गई है। अब तक कुल 7 शव बरामद हुए हैं जिसमें से 5 पुलिस अधिकारी हैं। अभी भी एक लापता का पता नहीं चला है। ये हादसा कुलगाम स्थित जवाहर सुरंग की पुलिस पोस्ट के पास गुरुवार को हुआ था, जिसमें 10 लोग फंस गए थे। इनमें से दो लोगों को शुक्रवार को निकाल लिया गया था, हालांकि उनमें से एख की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है।

कश्मीर में भारी बर्फबारी से घाटी में जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगह हिमस्खलन और भारी बर्फबारी के चलते परिवहन सेवाएं पूरी तरह से बाधित हो गई हैं और सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं।

08 Feb 2019, 7:23 PM

ममता की पुलिस का सीबीआई पर छापा, पूर्व निदेशक के दो ठिकानों पर कोलकाता पुलिस का रेड

पश्चिम बंगाल के कोलकाता पुलिस ने पूर्व सीबीआई निदेशक के दो अलग-अलग स्थानों पर छापे मारे हैं। एक छापेमारी कोलकाता में और दूसरा पूर्व सीबीआई अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव की पत्नी की कंपनी एंजेलिना मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड साल्ट लेक में है।


08 Feb 2019, 7:17 PM

पंजाब सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए 6 फीसदी डीए का किया ऐलान

पंजाब सरकार ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों और पेंशनधार कों को बड़ी राहत देते हुए 6 फीसदी अतिरिक्त महंगाई भत्ता/राहत देने की घोषणा की। यह भत्ता एक फरवरी से लागू होगा। एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस फैसले का राज्य के करीब 3.25 लाख कर्मचारियों और तीन लाख पेंशनभोगियों को फायदा मिलेगा।

08 Feb 2019, 6:52 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की कार पर हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार पर हमले की खबर है। खबरों के मुताबिक, नरेला में केरजरीवाल की कार पर कथित तौर पर लाठियों से लैस भीड़ ने हमला किया है। हालांकि इस हमले में किसी को चोट नहीं पहुंची है। अधिकारी ने कहा कि लगभग 100 आदमियों के झुंड ने केजरीवाल की कार को रोकने की कोशिश की और लाठी से हमला किया।


08 Feb 2019, 6:49 PM

चौकीदार ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट से सबूत छिपाया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे पर एक बार फिर पीएम मोदी मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चौकीदार ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट से सबूत छिपाया है। उसके कांड का कच्चा चिट्ठा अब देश देख चुका है। जनता की अदालत में वो बच नहीं पाएगा”

08 Feb 2019, 5:55 PM

राफेल मामला: आप नेता संजय सिंह ने पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राफेल डील में एफआईआर दर्ज करने के लिए एक पत्र लिखा है। संजय सिंह ने खत में प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से भारत के राजकोष को भारी नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। उन्होंने आगे लिखा कि एफआईआर दर्ज होने के बाद अखबार द्वारा किए गए खुलासे की जांच होनी चाहिए।


08 Feb 2019, 5:55 PM

नोटबंदी और भ्रष्टाचार के मास्टर हैं पीएम मोदी: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने आगे कहा, “वह डरे हुए हैं क्‍योंकि हम साथ काम कर रहे हैं। मैं कभी नहीं डरी, मैंने हमेशा खुद ही अपना रास्‍ता बनाया। मैंने हमेशा “मा-माटी-मानुष का सम्‍मान’ किया। यह दुर्भाग्‍य है कि वो पैसे की ताकत की बदौलत पीएम बन गए।

उन्होंने आगे कहा, “वे भारत को नहीं जानते। वे यहां गोधरा और बाकी विवादों के बाद पहुंचे। वे नोटबंदी और भ्रष्टाचार के मास्टर है।”

08 Feb 2019, 5:46 PM

चुनाव से पहले मोदी 'चायवाला' और चुनाव के बाद मोदी 'राफेलवाला' बन जाते हैं: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव से पहले मोदी 'चायवाला' और चुनाव के बाद मोदी 'राफेलवाला' बन जाते हैं।


08 Feb 2019, 5:46 PM

ममता बनर्जी का पीएम पर हमला, पूछा- आरबीआई से लेकर सीबीआई तक के लोग क्यों छोड़ रहे हैं मोदी का साथ

पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी हमला बोला है। ममता बनर्जी ने पूछा कि आरबीआई से लेकर सीबीआई तक के अधिकारी उनका साथ क्यों छोड़ रहे हैं।

ममता बनर्जी ने आगे कहा, “मुझे इस शख्‍स (पीएम) के बारे में बात करते हुए शर्म आती है। कोलकाता हाई कोर्ट से कोई भी मौजूद नहीं था। सभी प्रोजेक्‍ट के लिए पैसे हमने दिए। जमीन हमारी, सर्किट बेंच हाई कोर्ट की लेकिन वहां कोई भी नहीं था। इसका मतलब है दूल्‍हा-दुल्‍हन वहां नहीं थे लेकिन बैंड पार्टी थी।”

08 Feb 2019, 5:32 PM

कांग्रेस ने कहा- पर्रिकर के पत्र से हुआ साफ, पीएमओ की फ्रांस की सरकार से राफेल पर हो रही थी बात

राफेल डील को लेकर ‘द हिंदू’ अखबार में छपी स्टोरी, डील से जुड़ी तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की चिट्ठी और इस पर मौजूदा रक्षा मंत्री द्वारा किए गए बचाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि पर्रिकर द्वारा लिखे गए नोट से साफ पता चलता है कि पीएमओ की ओर से राफेल डील को लेकर फ्रांस सरकार से बात चल रही थी, लेकिन उन्हें इस बारे में खबर नहीं थी। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि पर्रिकर ने अपने नोट में लिखा, “रक्षा सचिव (जी मोहन) को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव से सलाह-मशविरा कर इस मुद्दे को हल करना चाहिए।”

तिवारी ने कहा कि पर्रिकर को यह बात समझ में आ गई थी कि रक्षा मंत्रालय के अलावा पीएओ भी डील को लेकर नेगोसिएशन कर रहा है और यही वजह है कि उन्होंने अपना पीछा छुड़ाते हुए रक्षा सचिव को सीधे प्रधान सचिव से सलाह-मशविरा करने की सलाह दी थी। तिवारी ने कहा कि पर्रिकर ने अपने इस नोट के जरिए पीएम मोदी को और मुश्किल में डाल दिया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जैसा कि मौजूदा रक्षा मंत्री पीएम के बचाव में कह रही हैं कि अखबार को पर्रिकर के नोट को भी छापना चाहिए था। तिवारी ने कहा कि अगर पर्रिकर का यह नोट अखबार में छपता तो पीएम मोदी की और किरकिरी होती।


08 Feb 2019, 5:08 PM

राफेल डील पर छपी स्टोरी, सामने आई चिट्ठी पर अंग्रेजी अखबार ‘हिंदू ग्रुप’ के चेयरमैन की प्रतिक्रिया

अंग्रेजी अखबार ‘हिंदू ग्रुप’ के चेयरमैन एन राम ने राफेल डील पर सामने आई चिट्ठी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मनोहर पर्रिकर की भूमिका की जांच अलग से होनी चाहिए, ताकि पता लगाया जा सके कि उनसे इस बारे में पूछा गया था या नहीं। उन्‍होंने सफाई दी है कि वो बातचीत से जुड़े हुए थे। लेकिन वह कोई स्‍टैंड नहीं ले रहे हैं।”

एन राम ने कहा, “मनोहर पर्रिकर ने ऐसा नहीं कहा कि वे मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पीएमओ और फ्रेंच राष्‍ट्रपति का ऑफिस मॉनिटरिंग कर रहे थे। यह मॉनिटरिंग नहीं होती, इसे डील पर बातचीत करने वाली भारतीय टीम के पीछे से समानांतर बातचीत करना कहा जाएगा।”

राफेल डील पर पीएम मोदी के असहमति नोट पर प्रतिक्रिया देते हुए एन राम ने कहा, "स्‍टोरी अपने आप में पूरी है, क्‍योंकि हमने इसमें मनोहर पर्रिकर की भूमिका की बात नहीं की है और इसके लिए जांच की जरूरत है।”

08 Feb 2019, 4:39 PM

केंद्र में हमारी सरकार आई तो हम देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देंगे: राहुल गांधी

मंच से एक बार फिर राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार आई तो देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी का गारंटी देंगे। उन्होंने कहा कि अगर मोदी जी 15 उद्योगपतियों को हजारों करोड़ रुपये दे सकते हैं तो हम गरीबों के खाते में न्यूनतम पैसा डाल सकते हैं, हम यह काम करने जा रहा हैं।


08 Feb 2019, 4:35 PM

किसानों की कर्ज माफी सिर्फ पहला कदम है, बहुत कुछ करना है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करना पहला कमद था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य में फूड प्रोसेसिंग यूनिट का जाल बिछाने जा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हम मध्य प्रदेश को कृषि का सेंटर बनाएंगे।

08 Feb 2019, 4:30 PM

किसानों को 17 रुपये देने का ऐलान कर 5 मिनट तक ताली बजाते रहे मोदी और उनके मंत्री: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि 17 रुपये प्रतिदिन किसानों का माफ करके पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने संसद में 5 मिनट तक ताली बजाया, ऐसा लग रहा था जैसे कितना बड़ा काम कर दिया। उन्होंने कहा कि हम यहा लाखों रुपये किसानों का माफ करने की बात कर रहे हैं, और मोदी सरकार 17 रुपये माफ करने की बात कर रही हैं।


08 Feb 2019, 4:28 PM

जनता सबसे ऊपर है, मध्य प्रदेश की जनता ही यहां की मालिक है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ही राज्य की मालिक है, राज्य के युवा मालिक हैं। उन्होंने कहा कि जनता की शक्ति के बल पर हम आज जंबूरी मैदान में खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हम इस बात को नहीं भूलते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस बात को न भूलें की जनता मालिक है, हमारा काम जनता की आवाज को सुनना है।

उन्होंने कहा कि आपकी शक्ति ने आपके कर्ज को माफ करवाया, कांग्रेस पार्टी ने कर्ज माफ नहीं किया है। हमने तो बस आपको अहसास दिलाया, लेकिन सरकार बदलने का फैसला आपने लिया, जिसके चलते आज आपका कर्ज माफ हो गया।

08 Feb 2019, 4:19 PM

भोपाल के जंबूरी मैदान में किसानों को संबोधित कर रहे हैं राहुल गांधी

भोपाल के जंबूरी मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों की सभा को संबोधित कर रहे हैं।


08 Feb 2019, 4:15 PM

मध्य प्रदेश के 45 लाख किसानों का जल्द कर्जा माफ होगा: कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने कहा कि राज्य के करीब 45 लाख किसानों का जल्द ही कर्ज माफ होगा। उन्होंने कहा कि 15 से 20 दिन के भीतर किसानों के यह सौगात मिलने वाली है।

08 Feb 2019, 4:12 PM

मोदीजी ने किसानों को 17 रुपये देने का ऐलान किया है, क्या इससे उनकी सेहत सुधरेगी: कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने प्रतिदिन किसानों को 17 रुपये देने का ऐलान किया है। कमलनाथ ने कहा कि उन्हें लगता है कि 17 रुपये में किसानों की सेहत सुधर जाएगी। उन्होंने कहा कि अब मोदीजी के झांसे में राज्य की जनता नहीं आने वाली है।


08 Feb 2019, 4:08 PM

हमारी सरकार से आपको निराशा नहीं होगी: कमलनाथ

भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित किसान रैली को संबोधित करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने सच्चाई के साथ कांग्रेस का साथ दिया। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश की जनता को यह वचन देना चाहता हूं कि हमारी सरकार से आपको निराशा नहीं होगी।

08 Feb 2019, 3:51 PM

भोपाल: शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया कांग्रेस में शामिल

भोपाल के जंबूरी मैदान कांग्रेस द्वारा आयोजित किसान सभा जारी है। राहुल गांधी मंच पर मौजूद हैं। राहुल की मौजूदगी में शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया कांग्रेस में शामिल हो गए।


08 Feb 2019, 3:40 PM

उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर दंगा मामले में स्थानीय कोर्ट से 7 लोगों को उम्रकैद

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 2013 में हुए दंगों के मामले में स्थानीय कोर्ट ने 7 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

27 अगस्त, 2013 को कवाल गांव में हुई शाहनवाज, सचिन और गौरव की हत्या के बाद जिले में दंगे भड़क गए थे। इस दौरान दंगों में कई लोग मारे गए थे।

08 Feb 2019, 3:37 PM

भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचे राहुल गांधी, थोड़ी देर में सभा को संबोधित करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल के जंबूरी मैदान में पहुंच गए हैं। वे थोड़ी देर में किसनों की सभा को संबोधित करेंगे।


08 Feb 2019, 3:27 PM

भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

08 Feb 2019, 2:47 PM

बिहार: वैशाली में स्कूल की सफाई नहीं करने पर शिक्षक ने छात्रा की पिटाई की


08 Feb 2019, 2:43 PM

राफेल को लेकर स्टालिन का पीएम पर हमला, कहा- मोदी ने की सुप्रीम कोर्ट की अवमानना

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने राफेल सौदे पर रक्षा मंत्रालय के असंतुष्टि नोट को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के दायरे में आ गए हैं। सुप्रीम कोर्ट को दिए बंद लिफाफे में केंद्र ने पीएमओ की किसी सौदेबाजी का जिक्र नहीं किया। आजाद भारत में कभी कोई प्रधानमंत्री इस तरह के गंभीर आरोपों से नहीं घिरा है।”

08 Feb 2019, 2:23 PM

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर दिया विवादित बयान

तृणमूल कांग्रेस द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आधुनिक युग की 'झांसी की रानी' करार दिए जाने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित है। उन्होंने कहा, "शायद झांसी की रानी के ऊपर यह गाली है। यह पूतना हो सकती हैं, झासी की रानी नहीं बन सकती हैं। यह किम जोंग उन हो सकती हैं।”


08 Feb 2019, 2:11 PM

आंध्र प्रदेश: टीडीपी नेताओं की हत्या के आरोप में माओवादी गिरफ्तार

तेलुगूदेशम पार्टी के नेताओं किदारी सर्वेश्वर राव और सिवेरी सोमा की हत्या के सिलसिले में ओडिशा पुलिस ने एक माओवादी दम्बुरू खीला को गिरफ्तार किया है। दोनों नेताओं की हत्या पिछले साल सितंबर के महीने में हुई थी।

08 Feb 2019, 2:07 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल पहुंचे राहुल गांधी, जंबूरी मैदान में सभा को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी भोपाल पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने स्टेट हैंगर पर उनका स्वागत किया। कांग्रेस अध्यक्ष जंबूरी मैदान में किसान सभा को संबोधित करेंगे।


08 Feb 2019, 2:06 PM

जम्मू-कश्मीर: जवाहर टनल के पास फंसे दो लोगों को बचाया गया, हिमस्खलन के बाद फंसे थे लोग

जम्मू-कश्मीर में जवाहर टनल के पास फंसे दो लोगों को बचाया गया है। इनमें से एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। हिमस्खलन के बाद यह लोग फंस लोग गए थे।

08 Feb 2019, 1:46 PM

उत्तराखंड: रुड़की में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत, 13 एक्साइज़ अधिकारियों को निलंबित

उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई है। इसे मामले में 13 एक्साइज़ अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है।


08 Feb 2019, 1:39 PM

टी-20 मैच: न्यूजीलैंड ने दिया भारत को दिया 159 रन का लक्ष्य

भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए हैं। भारतीय टीम को जीतने और सीरीज में बराबरी करने के लिए 159 रन बनाने होंगे।

08 Feb 2019, 1:14 PM

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के नागल और गागलहेड़ी इलाके में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई है। करीब 12 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


08 Feb 2019, 12:58 PM

वो दस्तावेज आया सामने, जिसमें पर्रिकर ने रक्षा सचिव को पीएम के प्रधान सचिव से बात करने को कहा था

राफेल पर जेपीसी गठन की मांग को लेकर लोकसभा में हो रहे हंगामे के बीच न्यूज़ एजेंसी एएआई ने उस दस्तावेज को ट्वीट किया है, जिसमें तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्रालय के राफेल सौदे से जुड़े असंतुष्टि नोट पर जवाब दिया था। नोट में लिखा है, “रक्षा सचिव (जी मोहन) को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव से सलाह-मशविरा कर इस मुद्दे को हल करना चाहिए।”

08 Feb 2019, 12:38 PM

राफेल डील पर लोकसभा में हंगामा जारी, सदन में लगे 'चौकीदार' चोर है के नारे

केंद्र की मोदी सरकार राफेल डील की जांच जेपीसी से कराने के लिए तैयार नहीं है। इस बीच विपक्ष अड़ा हुआ है कि सरकार राफेल डील की जांच जेपीसी से कराए। लोकसभा में ‘चौकीदार’ चोर है के नारे लग रहे हैं। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही जारी है।


08 Feb 2019, 12:30 PM

लोकसभा में मोदी जी इस्तीफा दो के नारे लग रहे हैं

राफेल मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष की नारेबाजी जारी है। सदन में मोदी जी इस्तीफा दो के नारे लग रहे हैं। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही जारी है।

08 Feb 2019, 12:27 PM

राफेल डील को लेकर छपी रिपोर्ट पर रक्षा मंत्री ने सफाई दी

अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' में राफेल डील को लेकर छपी रिपोर्ट को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को सफाई देनी पड़ी है। लोकसभा में सफाई देते हुए रक्षा मंत्री ने अखबार की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया। लोकसभा में विपक्ष की नारेबाजी जारी है।


08 Feb 2019, 12:24 PM

राफेल डील को लेकर कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा, पार्टी ने की जेपीसी गठन की मांग

राफेल डील की जांच कराने की मांग को लेकर कांग्रेस के सांसद लोकसभा में हंगामा कर रहे हैं। पार्टी की मांग है कि जेपीसी गठन के जरिए इस समझौते की जांच कराई जाए। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में राफेल सौदे को लेकर जेपीसी की मांग की।

08 Feb 2019, 12:04 PM

गुजरात: हरेन पंड्या की हत्या के मामले की नए सिरे से जांच की मांग वाली याचिक पर 11 फरवरी को सुनवाई

गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की हत्या के मामले की नए सिरे से जांच करवाए जाने की मांग करने वाली याचिका के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 11 फरवरी की तारीख तय की है। और याचिका को उसी बेंच के पास भेजा गया है, जो मिलती-जुलती अर्जी पर सुनवाई कर रही है।


08 Feb 2019, 12:02 PM

गुजरात: संजीव भट्ट ने सुप्रीम कोर्ट से परिवार की सुरक्षा की मांग की, कोर्ट ने हाई कोर्ट जाने को कहा

गुजरात के पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट द्वारा उनके परिवार को सुरक्षा देने के लिए दाखिल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने उन्हें गुजरात हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है। संजीव भट्ट इस वक्त जेल में बंद हैं।

08 Feb 2019, 10:56 AM

एयरफोर्स का 30 हजार करोड़ रुपये चोरी कर पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को दिलवाया: राहुल गांधी

प्रेस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वायुसेना, आर्मी और नेवी के जवानों से मैं बात करना चाहता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद एयफोर्स का 30 हजार करोड़ रुपये चोरी करके अनिल अंबानी को दिलवाया है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि वायुसेना के लोग कहते हैं कि पीएम मोदी ने हमें दरकिनार कर खुद अपनी टीम के साथ इस डील को करवाया।


08 Feb 2019, 10:51 AM

राहुल बोले- एयरफोर्स का 30 हजार करोड़ रुपये चोरी कर पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को दिलवाया

राहुल गांधी ने कहा कि यह बात हम सभी को पता है कि पीएम मोदी राफेल डीली से सीधे तौर से जुड़े हुए हैं। राहुल ने कहा, “सशस्त्र बलों से मैं कहना चाहता हूं कि आप सभी हमारे रक्षक हैं। हमें बचाते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह बेहद साफ है कि राफेल डील में लूट हुई है और इस लूट के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं।

08 Feb 2019, 10:43 AM

राफेल मुद्दे पर प्रेस को संबोधित कर रहे हैं राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे पर प्रेस को संबोधित कर रहे हैं।


08 Feb 2019, 10:25 AM

राफेल मुद्दे पर प्रेस को संबोधित कर रहे हैं राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थोड़ी देर में प्रेस को संबोधित करेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सशस्त्र बलों में भाइयों और बहनों, आप हमारे रक्षक हैं। आप भारत के लिए अपने जीवन का बलिदान करते हैं। आप हमारी शान हैं। कृपया आज 10.30 बजे मेरा LIVE प्रेस कॉन्फ्रेंस देखें।”

08 Feb 2019, 10:24 AM

मित्रों को काले धन के जरिए लोकतंत्र को नष्ट करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं पीएम: कुमारास्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा, "एक तरफ पीएम मोदी देश और राजनेताओं को नसीहतें दे रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ वह अपने मित्रों को काले धन के जरिए लोकतंत्र को नष्ट कर देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। मैं अब इसकी पोल खोल दूंगा। मेरे पास अपने आरोपों को साबित करने के लिए सबूत मौजूद हैं।”


08 Feb 2019, 9:56 AM

बीजेपी युवा मोर्चा ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर मंदिर बनाने की मांग की

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी परिसर में बीजेपी युवा मोर्चा ने मंदिर बनाने की मांग की है। यूनिवर्सिटी के कुलपति को बीजेपी युवा मोर्चा ने धमकी दी है कि अगर मंदिर नहीं बनाया गया तो वे खुद अंदर घुसकर मंदिर का निर्माण करेंगे।

08 Feb 2019, 9:42 AM

बिहार: औरंगाबाद में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या

बिहा के औरंगाबाद जिले में हसपुरा के जलपुरा इलाके में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।


08 Feb 2019, 9:19 AM

हिमाचल प्रदेश: शिमला में बर्फबारी के बाद रेलवे ट्रैक ढंके

हिमाचल प्रदेश के शिमला में ताजा बर्फबारी के बाद रेलवे स्टेशन बर्फ की चादर से ढक गया है।

08 Feb 2019, 9:16 AM

आंध्र प्रदेश: श्रीकाकुलम में मां और बेटी की हत्या, घर के सामान चोरी


08 Feb 2019, 8:56 AM

बिहार के किशनगंज में रेप का 1 आरोपी गिरफ्तार, 6 लोगों ने युवती से किया था गैंगरेप

बिहार के किशनगंज में गैंगरेप के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पिता को बंधक बनाकर 6 लोगों ने युवती से रेप किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia