बड़ी खबर LIVE: मध्य प्रदेश बीजेपी को एक और झटका, सरताज सिंह हुए कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश: बीजेपी को एक और झटका, पूर्व मंत्री सरताज सिंह कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सरताज सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। टिकट ना मिलने से नाराज सरताज सिंह ने बीजेपी छोड़ी। कांग्रेस ने सरताज सिंह को होशंगाबाद से उम्मीदवार बनाया है। इस बार बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इससे पहले उम्र का हवाला देकर सरताज सिंह को कैबिनेट से हटा दिया गया था।

नोटबंदी के दो साल पर राहुल गाांधी बोले- पीएम के दोस्तों का ‘काला धन’ हुआ था सफेद

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “नोटबंदी सोच-समझ कर किया गया एक क्रूर षड्यंत्र था। यह घोटाला प्रधानमंत्री के सूट-बूट वाले मित्रों का काला-धन सफेद करने की एक धूर्त स्कीम थी।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, “इस कांड में कुछ भी मासूम नहीं था। इसका कोई भी दूसरा अर्थ निकालना राष्ट्र की समझ का अपमान है।”

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की

मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। पांचवीं सूची में 16 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं।

सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा से सीवीसी ने की पूछताछ

सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा से केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने पूछताछ की है। सीबीआई मामले की सीवीसी जांच कर रहा है।

केरल हाई कोर्ट ने कहा, सबरीमाला में प्रदर्शन करना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ

केरल हाई कोर्ट ने कहा है कि सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ प्रदर्शन करना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है। कोर्ट ने कहा कि प्रदर्शन को किसी भी तरीके से सही नहीं ठहराया जा सकता है। कोर्ट ने यह टिप्पणी महिला प्रदर्शनकारी की जमानत याचिका को खारिज करते हुए वक्त की।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने हमला, सीआईएसएफ के 1 जवान, 3 नागरिकों की मौत

छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के बचेली में नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया है। इस धमाके में सीआईएसएफ के एक जवान और तीन नागरिकों की मौत हो गई है। सीआईएसएफ के जवान इलाके में चुनावी ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं।

असम: नोटबंदी की सालगिरह पर गुवाहाटी में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया

नोटबंदी की सालगिरह गरीबों, किसानों के लिए मातम का दिन, पीएम इसके लिए जिम्मेदार: कांग्रेस

नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में प्रेस से बात की। उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि 8 दिसंबर, 2016 को मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी का फैसला गलत था। नोटबंदी लागू होने की वजह से जो भी देश में परिणाम सामने आए उसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की बरसी हजारों गरीबों और किसानों के लिए मातम का दिन है।

कांग्रेस नेता कहा, “नोटबंदी की वजह से हाजरों गरीबों की जान चली गई। उन्होंने कहा कि इलाज नहीं मिलने की वजह कई लोगों ने दम तोड़ दिया, हजारों बेटियों की शादियां टूट गईं। हजारों लोगों की नौकरियां चली गईं।”

आनंद शर्मा ने कहा, “नोटबंदी की असफलता के बाद भी मोदी सरकार इसके सफल होने का दावा करती रही। आरबीआई ने कहा कि 99.3 फीसदी नोटबंदी के नोट बैंक में वापस आ गए। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर कालाधन कहा गया, जिसके लिए नोटबंदी लागू किया गया।”

शाह के ‘मजलिस मुक्त’ हैदराबाद बोलने पर ओवैसी बोले, मुसलमान मुक्त भारत चाहती है बीजेपी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा हैदराबाद को मजलिस मुक्त की बात कहने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “अमित अमित शाह आकर तेलंगाना में बोले हैदराबाद को मजलिस से मुक्त करूंगा। कौन से मुक्त करेंगे आप? कहां से मुक्त करेंगे आप? आप मजलिस मुक्त नहीं, आप भारत से मुसलमानों को मुक्त करना चाहते हैं।”

दिल्ली में दिवाली पर आतिशबाजी से बढ़ा प्रदूषण, शहर में किया जा रहा है पानी का छिड़काव

दिवाली पर आतिशबाजी के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। इसे देखते हुए शहर में पानी का छिड़काव किया जा रहा है। आनंद बिहार इलाके में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

नोटबंदी सरकार का एक अहम फैसला था: अरुण जेटली

नोटबंदी की सालगिरह के मौके पर सरकार की ओर से प्रतिक्रिया आई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी सरकार का एक अहम फैसला था। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्थ को कानूनी ढर्रे पर लाने के लिए नोटबंदी का फैसला लिया गया था।

कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री का किया विरोध

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की इजाजत देने का विरोध किया है। उन्होंने कहा, “90 फीसदी महिलाएं सबरीमाला मंदिर में महिलओं को प्रवेश देने की इजाजत के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं। केरल के मुख्यमंत्री को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए और महिलाओं को मंदिर में जाने देने पर रोक की मांग करनी चाहिए।”

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा, पीएम मोदी की बीमार सोच का नतीजा थी नोटबंदी

नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी लागू करने की सोच ही बीमार थी, जिसका फैसला पीएम मोदी 2016 में ने लिया था। उन्होंने का देश के नागरिकों पर नोटबंदी का बेहद बुरा असर पड़ा।

दिल्ली के देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में दो बच्चों की जिंदा जलकर मौत, दो गंभीर रूप से झुलसे

दिल्ली के देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में देर रात एक घर में आग लगने से दो बच्चों की मौत हो गई। आग से दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग से घर के दूसरे सदस्य भी झुलस गए हैं। आग कैसे लगी फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है।

गुजरात: सीएम विजय रुपाणी ने कहा, अहमदाबाद का नाम करनावती करने पर हो रहा है विचार

देश के कई शहरों और जगहों के नाम बदलने के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद का नाम बदलने की तैयारी चल रही है। इस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि अहमदाबाद का नाम करनावती करने पर विचार हो रहा है।

दिवाली के बाद दमघोंटू हुई दिल्ली की हवा, शहर में छाई धुंध की चादर, प्रदूषण खतरनाक स्तर पर

दिवाली के बाद दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में सुबह से धुंध की चादर छाई हुई है। दिल्ली का औसत एयर क्वालिटी इंडेक्स 374 तक पहुंचा गया है जो बेहद खतरनाक श्रेणी में आता है। कई जगह ये आंकड़ा 999 तक देखा गया जो खतरनाक से भी अधिक है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें