बड़ी खबर LIVE: पुणे में राह चलते लोगों को ट्रक ने रौंदा, 3 की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

महाराष्ट्र के पुणे में एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क पर कई गाड़ियों और लोगों को रौंद दिया। इस घटना में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना पुणे के लवले फाटा के पास हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

10 Sep 2019, 11:04 PM

पुणे में राह चलते लोगों को ट्रक ने रौंदा, 3 की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

महाराष्ट्र के पुणे में एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क पर चल रही गाड़ियों और लोगों को रौंद दिया। इस घटना में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना पुणे के पास लवले फाटा के पास हुई है।

10 Sep 2019, 9:50 PM

UNHRC में भारत का जवाब-हमारे फैसलों से पाकिस्तान के पैरों तले जमीन खसक चुकी है

भारत ने UNHRC में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा है कि पूरी दुनिया जानती है कि हमारे फैसलों से पाकिस्तान के पैरों तले जमीन खिसक चुकी है, इसीलिए वह झूठे तथ्य सामने रख हालात का राजनीतिकरण और ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहा है।

10 Sep 2019, 8:52 PM

दिल्ली पुलिस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में मंगलवार अपराह्न् जबरन घुसकर उसे बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, युवक मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है। मध्य दिल्ली जिले के आईपी इस्टेट थाने के एसएचओ राजीव गुनावत ने बताया, “लगभग तीन बजे नीली शर्ट पहने एक युवक आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय के प्रवेश द्वार पर पहुंचा। 28-30 साल का युवक पुलिस मुख्यालय में प्रवेश चाह रहा था।”

10 Sep 2019, 8:49 PM

यूके का कहना है कि ईरान ने सीरिया में टैंकर भेजकर आश्वासन तोड़ा है

10 Sep 2019, 8:28 PM

पाकिस्तान में पेट्रोल से भी महंगा बिक रहा है दूध

महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान में न सिर्फ खाने-पीने की आम चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं, बल्कि पेट्रोल-डीजल के साथ दूध की कीमत भी आम आदमी के पहुंच के बाहर हो गई है। पिछले महीने वहां पेट्रोल की कीमत 117.83 रुपये (पाकिस्तानी रुपया) प्रति लीटर तक पहुंच गई थी और डीजल की कीमत 132.47 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी। जबकि वहां, दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है। इस तरह से अब पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल से भी महंगा दूध बिक रहा है।

10 Sep 2019, 8:00 PM

दुनिया और खासकर भारत राज्य प्रायोजित आतंकवाद का काफी शिकार हुए हैं: विजय ठाकुर सिंह

संयुक्त राष्ट्र में पाक के आरोपों पर जवाब देते हुए विजय ठाकुर सिंह ने कहा कि दुनिया और खासकर भारत राज्य प्रायोजित आतंकवाद का काफी शिकार हुए हैं। इस मुद्दे पर चुप्पी से आतंकियों और उनके समर्थकों का हौसला बढ़ता है। एक ग्रुप यहां झूठे आरोपों की रनिंग कमेंट्री कर रहा है। ग्लोबल टेररिज्म के केंद्र से ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं।

10 Sep 2019, 7:57 PM

इराक: कर्बला में भगदड़ से 30 से ज्यादा लोगों की मौत

इराक में दक्षिण बगदाद के शिया शहर कर्बला में मंगलवार को भगदड में 30 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। जबकि 75 लोगों की घायल होने की खबर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। खबरों के मुताबिक, यह घटना शियाओं के प्रमुख कार्यक्रम अशहुरा के दौरान हुई जब इमाम हुसैन दरगाह में हजारों लोग मौजूद थे।

10 Sep 2019, 7:52 PM

हमारा संविधान बिना किसी भेदभाव के सभी नागरिकों के मूल अधिकारों की गारंटी देता है: विजय ठाकुर सिंह

विदेश मंत्रालय की सचिव (पूर्व) विजय ठाकुर सिंह ने कहा कि हमारा संविधान बिना किसी भेदभाव के सभी नागरिकों के मूल अधिकारों की गारंटी देता है। हमारी स्वतंत्र न्यायपालिका, फ्री मीडिया, वाइब्रेंट सिविल सोसाइटी मानवाधिकारों के संरक्षण के लिए एक बेहतर माहौल तैयार करती है।

10 Sep 2019, 7:48 PM

पूरी प्रक्रिया लोकतांत्रिक थी, इसका टीवी पर सीधा प्रसारण भी हुआ है: भारत

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के आरोप पर भारत ने जवाब देते हुए कहा कि पूरी प्रक्रिया लोकतांत्रिक थी, इसका टीवी पर सीधा प्रसारण भी हुआ है। जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है।

10 Sep 2019, 7:43 PM

UNHRC में भारत का जवाब, कहा- पाकिस्तान झूठ की फैक्ट्री चला रही है, आरोप बेबुनियाद

पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए भारत पर कई झूठे आरोप लगाए हैं। इसके जवाब में भारत ने कहा कि पाकिस्तान झूठ की फैक्ट्री चला रही है और उसके सारे आरोप बेबुनियाद है।

10 Sep 2019, 7:35 PM

हिमाचल प्रदेशः गवर्नर का कार्यभार संभालने शिमला पहुंचे बंडारू दत्तात्रेय

हिमाचल प्रदेश के गवर्नर का कार्यभार संभालने के लिए बंडारू दत्तात्रेय शिमला पहुंचे। सीएम जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत किया। बंडारू दत्तात्रेय कल शपथ लेंगे।

10 Sep 2019, 7:34 PM

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस

10 Sep 2019, 6:09 PM

गुजरात में नए ट्रैफिक नियमों में किया गया बदलाव, सीएम रूपाणी ने किया ऐलान

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा, “नए यातायात नियमों के अनुसार हेलमेट नहीं पहनने पर 1000 का जुर्माना है, लेकिन गुजरात में इसे घटाकर 500 कर दिया गया है। नए नियम के अनुसार सीट बेल्ट न पहनने पर नया जुर्माना 1000 है, लेकिन गुजरात में 500 कर दिया गया है।”

सीएम रुपाणी ने आगे कहा, “वाहन खतरनाक रूप से चलाने पर नए नियमों के अनुसार, 5 हजार रुपये का जुर्माना लगता है। गुजरात में इसमें बदलाव किया गया है। तीन-पहिया वाहनों पर 1500, लाइट मोटर वाहनों पर 3 हजार और अन्य के लिए 5 हजार रुपये का प्रावधान किया गया है।”

10 Sep 2019, 5:55 PM

भुवनेश्वर: हेलमेट नहीं पहनने पर लगाया गया 500 रुपये का जुर्माना, हेलमेट मुफ्त में दिया गया

भुवनेश्वर में हेलमेट नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने वालों को पुलिस द्वारा मुफ्त में हेलमेट दिया जा रहा है। यातायात नियमों का पालन करने वाले दोपहिया वाहन सवारों को 'थैंक यू' कार्ड भी दिया जा रहा है।

10 Sep 2019, 5:50 PM

कानपुर आईआईटी के फैकल्टी मेंबर पर विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप

एक फैकल्टी मेंबर के खिलाफ एक विदेशी छात्र द्वारा की गई छेड़छाड़ के आरोपों पर आईआईटी कानपुर के उप निदेशक ने कहा, “छात्र द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की गई और प्रोफेसर को जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया। दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

10 Sep 2019, 5:27 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल में हुई बारिश

10 Sep 2019, 5:24 PM

दिल्ली: अरुण जेटली के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई नेता शामिल

दिल्ली में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए।

10 Sep 2019, 5:14 PM

गुजरात: वडोदरा में बाइक के कागजात हेलमेट पर चिपका कर चल रहा है ये शख्स

गुजरात के वडोदरा के रहने वाले आर शाह ने अपने हेलमेट पर ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, बीमा और अन्य दस्तावेज चिपका कर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, “बाइक चलाने से पहले हम हेलमेट लगाते हैं, इसीलिए मैंने इस पर सभी दस्तावेज चिपका दिए, ताकि मुझे नए ट्रैफिक नियमों के अनुसार कोई जुर्माना न लगे।”

10 Sep 2019, 5:10 PM

ईडी ने डीके शिवकुमार की बेटी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोटिस भेजा

प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार की बेटी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोटिस भेजा है।

10 Sep 2019, 5:08 PM

जीडीपी में उतार-चढ़ाव विकास प्रक्रिया का हिस्सा: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी सरकार का 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि जीडीपी में उतार-चढ़ाव विकास प्रक्रिया का हिस्सा है। केंद्र सरकार देश में व्याप्त आर्थिक सुस्ती को खत्म करने के लिए प्रयास कर रही है, और विकास दर बढ़ाने के लिए उपाय शुरू कर दिए गए हैं।

10 Sep 2019, 4:43 PM

आंध्र प्रदेश: मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक छत का हिस्सा ढहा, 20 लोग घायल

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के बी.चंद्रपाडु गांव में देर रात एक मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक छत का हिस्सा ढह गया। इस घटना में 20 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

10 Sep 2019, 4:27 PM

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने माना सच, जम्मू-कश्मीर को बताया भारत का राज्य

पाकिस्तान ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर का मुद्दा उठाया है। वहीं पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा माना है। UNHRC में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का राज्य है।

10 Sep 2019, 4:10 PM

जिनेवा: विश्व सिंधी कांग्रेस ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

विश्व सिंधी कांग्रेस ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिनेवा में संयुक्त राष्ट्रीय मानवाधिकार परिषद (UNHRC) का 42 वां सत्र चल रहा है।

10 Sep 2019, 3:50 PM

पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी में उठाया कश्मीर का मुद्दा, कहा- भारत ने राज्य को जेल में बदल दिया

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएचआरसी) में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि भारत ने कश्मीर को एक जेल में बदल दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूएनएचआरसी में कश्मीर मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि बीते छह हफ्तों से हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता नजरबंद हैं। उन्होंने कहा कि 'अधिकृत कश्मीर' को दुनिया की सबसे बड़ी जेल बना दिया गया है।

उन्होंने प्रतिनिधियों से कहा, "आप सभी को हमने बीबीसी की रिपोर्ट की कॉपी दी है। आप उसे पढ़ लें जिसमें कश्मीरी खुद अपने मुंह से अपने ऊपर होने वाले जुल्म का बयान कर रहे हैं।" कुरैशी ने कहा कि भारत अपने आप को दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र बताता है जबकि वह कश्मीरी बहुसंख्यकों को अल्पसंख्यक बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश मीडिया ने कश्मीर में हो रहे जुल्म को बेनकाब किया है। वहां दवाओं की भारी कमी है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की कि वह कश्मीर मसले को हल कराने के लिए दखल दे।

इनपुट आईएएनएस

10 Sep 2019, 3:34 PM

गुजरात: वडोदरा में एसएसजी हॉस्पिटल में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में आग लग गई है। आग अस्पताल के बाल चिकित्सा वार्ड में लगी है। सभी बच्चों को सुरक्षित वार्ड से हटा लिया गया है। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

10 Sep 2019, 2:51 PM

भारत को 2 हफ्ते लेट मिलेगा राफेल विमान, 8 अक्टूबर को राजनाथ सिंह करेंगे रिसीव

फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल अब 8 अक्टूबर को भारत को मिलेगा। पहले ये 20 सितंबर को मिलने वाला था। लेकिन अब इस तारीख को थोड़ा आगे बढ़ा दिया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राफेल विमान को रिसीव करने के लिए खुद फ्रांस जाएंगे।

10 Sep 2019, 2:45 PM

भीमा कोरेगांव हिंसा: पुणे पुलिस ने नोएडा में एक संदिग्ध के घर की तलाशी ली

महाराष्ट्र के पुणे पुलिस ने भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े एक संदिग्ध के नोएडा स्थित घर की तलाशी ली है।

10 Sep 2019, 1:49 PM

छत्तीसगढ़: एनएच 30 पर धमतरी के पास पेड़ से टकराई यात्रियों से भरी बस, 7 घायल

छत्तीसगढ़ के धमतरी में नेशनल हाइवे 30 पर एक पेड़ से टकराकर बस पलटने से 7 लोग घायल हो गए। बस में 35 लोग सवार थे।

10 Sep 2019, 1:34 PM

पाकिस्तानी मंत्री का बेतूका बयान, कहा- भारत की धमकी की वजह से श्रीलंकाई क्रिकेटर नहीं जा रहे पाकिस्तान

अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने एकबार फिर बेतुका बयान दिया है। फवाद चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि भारत ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों को धमकी दी है कि अगर वो पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे तो उन्हें आईपीएल में खेलने नहीं दिया जाएगा। उनका कहना है कि इस डर की वजह से श्रीलंकाई क्रिकेटर पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों और सुरक्षा कारणों को लेकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने सोमवार को पाक दौरे से नाम वापस ले लिया। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के मुताबिक, वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा और दिनेश चंडीमल ने नाम वापस लिया। श्रीलंका को पाक दौरे पर 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक तीन वनडे और तीन टी-20 खेलने हैं।

10 Sep 2019, 12:56 PM

गुजरात: अहमदाबाद में भारी बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी

10 Sep 2019, 12:49 PM

तमिलनाडु: JMB के एक आतंकी असदुल्लाह शेख चेन्नई से गिरफ्तार

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के एक आतंकवादी असदुल्लाह शेख को आज गिरफ्तार किया।

10 Sep 2019, 12:45 PM

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे NCP मुखिया शरद पवार

10 Sep 2019, 12:34 PM

राहुल गांधी ने दी ओणम की बधाई

10 Sep 2019, 12:15 PM

पीएम मोदी और केपी शर्मा ओली ने भारत-नेपाल पाइपलाइन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली में अपने कार्यालय से और उनके नेपाली समकक्ष केपी शर्मा ओली ने काठमांडू में अपने कार्यालय से रिमोट के जरिए मोतिहारी- अमालेखगंज पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन किया।

10 Sep 2019, 12:11 PM

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा, जमकर हंगामा, पुलिस फोर्स मौके पर

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में एक बार फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। यहां कुछ शरारती तत्वों ने डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे अनुसूचित जाति के लोगों में भारी आक्रोश है। गुस्साए लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा किया। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है।

10 Sep 2019, 11:59 AM

बिहार में नहर से 4 शव बरामद, आत्महत्या की आशंका

बिहार के रोहतास जिले के नोखा थाना क्षेत्र की एक नहर के पास से मंगलवार को पुलिस ने चार लोगों के शव बरामद किए हैं। बरामद शवों में से एक शव महिला का और तीन बच्चों के हैं। नोखा के थाना प्रभारी नरोत्तम चंद ने आईएएनएस को बताया कि एक ग्रामीण की सूचना के बाद पुलिस ने बक्सर कैनाल के भलुआहीं पईन के पास से चार शव बरामद किए हैं। बरामद शवों में एक शव महिला का है, जबकि तीन शव बच्चियों के हैं।

10 Sep 2019, 11:04 AM

पहली तिमाही में दर्ज हुए बैंक धोखाधड़ी के 2480 मामले, करीब 32 हजार करोड़ का लगा चूना!

RTI कार्यकर्ता चंद्रशेखर गौड ने बताया, "मैंने RBI में RTI दाखिल की थी, और इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान बैंक फ्रॉड से जुड़े केसों और उनमें शामिल रकम की जानकारी मांगी थी।RBI के आंकड़ों के मुताबिक, जहां तक सार्वजनिक क्षेत्र के 18 बैंकों का सवाल है, कुल 2,480 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 31,898.63 करोड़ रुपये शामिल हैं।

अधिकतर मामले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (1,197) से जुड़े हैं, जिनमें 12,012.77 करोड़ रुपये शामिल हैं। इलाहाबाद बैंक 381 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है, जिनमें 2855.45 करोड़ रुपये शामिल हैं। पंजाब नेशनल बैंक 99 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है, जिनमें 2526.55 करोड़ रुपये शामिल हैं। RBI का कहना है कि कुल नुकसान के आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं।"

10 Sep 2019, 10:51 AM

मंदी ने ली गुजरात के एक कारोबारी की जान, आर्थिक तंगी के शिकार हुए सूरत के बिल्डर ने की खुदकुशी

गुजरात के सूरत के एक बिल्डर ने आर्थिक तंगी की वजह से खुदकुशी कर ली है। बिल्डर का नाम हरेश भाई शामजी भाई रवाणी बताया जा रहा है। हरेश भाई ने कामरेज इलाके के एक फॉर्म हाऊस में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। बताया जा रहा है कि हरेश भाई ने अपने प्रोजेक्टों को पूरा करने के लिए प्राइवेट फाइनेंसरों से ब्याज पर करोड़ों रुपए लिए थे, जिन्हें चुकता नहीं कर पाने के कारण हरेश ने खुदकुशी कर ली।

10 Sep 2019, 10:42 AM

पश्चिम बंगाल: गिरफ्तारी से बच गए क्रिकेटर मोहम्मद शमी, अलीपुर कोर्ट ने लगाई अंतरिम रोक

अलीपुर कोर्ट (पश्चिम बंगाल) ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पर अंतरिम रोक लागने के आदेश दिए हैं। बता दें कि उनकी पत्नी हसीन जहां उन पर दहेज और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 2 नवंबर को होगी।

10 Sep 2019, 10:34 AM

लैंडर विक्रम से अभी भी नहीं हो सका है संपर्क, कोशिशें जारी: इसरो

इसरो ने कहा है कि चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने लैंडर विक्रम को चांद पर मौजूदगी का पता कर लिया है। लैंडर विक्रम से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, अभी तक संपर्क साधने में सफलता नहीं मिली है।

10 Sep 2019, 10:27 AM

पाकिस्तानी मंत्री पर पीओके के मानवाधिकार कार्यकर्ता का तंज- कोशिश करने वाले ही असफल होते हैं

लंदन में रहने वाले पीओके के मानवाधिकार कार्यकर्ता आरिफ अजाकिया ने पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी और शेख राशिद पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि चंद्रयान -2 भारत का ऐतिहासिक मिशन है। नासा ने भी इसकी सराहना की है। नासा वाले कह रहे हैं कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। अजाकिया ने कहा कि कोशिश करने वाले ही असफल होते हैं। उन्होंने पाक मंत्रियों से पूछा की आप क्या कर रहे हैं।

10 Sep 2019, 9:58 AM

‘मंदी की गहरी खाई में गिरती जा रही अर्थव्यस्था, लाखों के रोजगार पर लटक रही तलवार, कब आंखे खोलोगे सरकार’

प्रियंका गांधी ने गिरती जीडीपी और अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “अर्थव्यवस्था मंदी की गहरी खाई में गिरती ही जा रही है। लाखों हिंदुस्तानियों की आजीविका पर तलवार लटक रही है। ऑटो सेक्टर और ट्रक सेक्टर में गिरावट प्रोडक्शन-ट्रांसपोर्टेशन में निगेटिव ग्रोथ और बाजार के टूटते भरोसे का चिन्ह है। सरकार कब अपनी आँखें खोलेगी?”

10 Sep 2019, 9:56 AM

बिहार: मुजफ्फरपुर के मधुबन कांति गांव में सीवर की सफाई कर रहे 4 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

बिहार के मुजफ्फरपुर के मधुबन कांति गांव में सीवर की सफाई करते समय 4 मजदूरों की मौत हो गई, 1 व्यक्ति की हालत गंभीर है।

10 Sep 2019, 9:36 AM

शेहला राशिद के गिरफ्तारी पर रोक, पटियाला हाउस कोर्ट ने दिया अंतरिम संरक्षण

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने देशद्रोह कानून के तहत दर्ज एफआईआर के संबंध में शेहला राशिद को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया है। सुप्रीम कोर्ट के एक वकील द्वार भारतीय सेना को बदनाम करने के आरोपों पर उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी।

10 Sep 2019, 9:02 AM

इमरान खान के पार्टी के अल्पसंख्यक नेता ने भारत से मांगी राजनीतिक शरण

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से विधायक रहे बलदेव कुमार सिंह ने भारत से राजनीतिक शरण देने की मांग की है। बलदेव सिंह ने आजतक से बताया कि पाकिस्तान में इस वक्त हर कोई परेशान है, चाहे अल्पसंख्यक हो या फिर बहुसंख्यक। उन्होंने कहा कि मोदी साहब, मुझे शरण दें। क्योंकि ना सिर्फ मैं बल्कि पाकिस्तान में कई और हिंदू-सिख परेशान हैं।

10 Sep 2019, 8:35 AM

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी सगंठनों के 8 ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दहशतगर्द आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और उनके लिए सूचनाएं जुटाते थे। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सदस्य कश्मीर के लोगों को धमकाने और देश के खिलाफ भड़काने के मामलों में भी संलिप्त थे। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार किेए गए आतंकियों ने ही कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में धमकी भरे पोस्टर्स भी लगाए थे।

10 Sep 2019, 7:14 AM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर पुलिस ने 8 आतंकतियों के 8 सहयोगियों को किया गिरफ्तार

10 Sep 2019, 7:10 AM

आइसलैंड में भारतीय बिजनेसमैन से मिले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

10 Sep 2019, 6:56 AM

ट्रंप ने फिर अलापा भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का राग, कहा- दोनों देशों में तनाव हुआ कम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सप्ताह पहले के मुकाबले तनाव में कमी आई है। साथ ही उन्होंने एक बार फिर दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की इच्छा जताई है। ट्रंप ने कहा कि अगर दक्षिण एशिया के दोनों पड़ोसी चाहें तो वे मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप का यह बयान 26 अगस्त को फ्रांस में G7 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के 2 सप्ताह बाद आया है। इस मुलाकात में पीएम ने ट्रंप के सामने दो टूक कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी मुद्दे पर तीसरे देश के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।

लोकप्रिय