बड़ी खबर LIVE: पाकिस्तान ने फिर अलापा तीसरे देश की मध्यस्थता का राग, कहा- दोनों देशों के बीच वार्ता संभव नहींं

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत और पाक के बीच तीसरे देश की मध्यस्थता की वकालत की है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता संभव नहीं है। दोनों देशों के बीच किसी तीसरे देश की मध्यस्थता ही एकमात्र विकल्प है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

11 Sep 2019, 10:36 PM

पाकिस्तान में खेलने को लेकर खौफ में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम, बोर्ड ने सरकार से मांगी मदद

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान के आगामी दौरे के दौरान अपनी सुरक्षा को लेकर खासी चिंतित है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका सरकार से पाकिस्तान के पूर्व नियोजित दौरे से पहले वहां के सुरक्षा हालात का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए सहायता मांगी है।

11 Sep 2019, 10:31 PM

पाकिस्तान ने फिर अलापा तीसरे देश की मध्यस्थता का राग, कहा- दोनों देशों के बीच वार्ता संभव नहींं

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत और पाक के बीच के मुद्दों पर तीसरे देश की मध्यस्थता की वकालत की है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता संभव नहीं। दोनों देशों के बीच किसी तीसरे देश की मध्यस्थता ही एकमात्र विकल्प है।

11 Sep 2019, 10:14 PM

'ओला-उबर' पर सीतारमण के साथ गडकरी, बोले- ऑटोमोबाइल क्षेत्र पर असर डालने वाले कारणों में से एक

ओला-उबर को ऑटोमोबाइल सेक्टर में आई मंदी का कारण बताकर विवादों में आईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का साथ मिला है। नितिन गडकरी ने सीतारमण के बयान को सही ठहराते हुए ओला-उबर को ऑटोमोबाइल सेक्टर को प्रभावित करने वाले कारणों में से एक बताया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था, व्यापार चक्र और मांग और आपूर्ति के कारण कहीं न कहीं समस्या है।

11 Sep 2019, 10:09 PM

वीडियो में देखें एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का अचूक निशाना, डीआरडीओ ने किया सफल परीक्षण

भारत के रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के कुरनूल स्थित फायरिंग रेंज में मैन पोर्टेबल ऐंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया। परीक्षण में मिसाइल ने सफलतापूर्वक टारगेट को तबाह कर दिया।

11 Sep 2019, 8:52 PM

लश्कर का शीर्ष आतंकी ढेर, सेब व्यापारी पर किया था हमला

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक अभियान में बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया। यह आतंकी बीते सप्ताह सोपोर में सेब व्यापारी के परिवार पर हुए हमले के लिए यह जिम्मेदार था। हमले में एक तीन साल की बच्ची भी घायल हो गई थी। गोलीबारी के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए, लेकिन उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है। आतंकवादी आसिफ मकबूल भट्ट को पुलिस व सुरक्षा बलों के साथ सोपोर में सुबह करीब 9 बजे मार गिराया गया।

11 Sep 2019, 8:49 PM

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को भंग किया

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को भंग कर दिया है। इसके साथ ही अब कनाडा में जस्टिन ट्रूडो ने चुनाव अभियान की शुरुआत भी कर दी।

11 Sep 2019, 8:31 PM

कुरनूल में फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल ऐंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया गया

भारत ने आज आंध्र प्रदेश के कुरनूल में फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल ऐंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया। यह इस तरीके का सफल परीक्षण है।

11 Sep 2019, 8:24 PM

कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के करीबी यास्मीन कपूर गिरफ्तार

सीबीआई ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की करीबी सहयोगी यासमीन कपूर को एफसीआरए मामले में गिरफ्तार किया है।

11 Sep 2019, 8:19 PM

यूपी: राजा भैया के पिता पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने व धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। कुंडा के क्षेत्राधिकारी राधेश्याम शर्मा ने बताया, "कुंडा कोतवाल की तहरीर पर उदय प्रताप सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 295अ, 153अ, 188 सहित गंभीर धाराओं में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएचओ देवेन्द्र प्रताप सिंह ने यह कार्रवाई की है।"

11 Sep 2019, 8:16 PM

भोपाल: इलाके में लगातार बारिश के कारण कोलार डैम के 6 गेटों को आज 2016 के बाद पहली बार खोला गया

11 Sep 2019, 8:06 PM

नितिन गडकरी ने नए ट्रैफिक चालान नियमों बोले- जुर्माना घटाने का फैसला राज्य सरकार पर निर्भर

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नए यातायात चालान नियमों पर कहा कि राज्य सरकार जुर्माना घटाने का फैसला कर सकती है और यह उनपर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि नए नियम सिर्फ लोगों की जिंदगी बचाने के लिए की गई कोशिश है।

उन्होंने आगे कहा कि हम कानून के लिए भय और सम्मान पैदा करने के लिए इसे लागू कर रहे हैं। यह राजस्व बनाने का प्रस्ताव नहीं है बल्कि लोगों के जीवन को बचाने का प्रस्ताव है। हम सड़क दुर्घटनाओं के कारण 2% जीडीपी खो रहे हैं।

11 Sep 2019, 7:37 PM

वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ ने दी जानकारी, यार्ड में खड़ी 12955 जयपुर एक्सप्रेस की एसी 3 टियर कोच में लगी आग

वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ ने बताया कि शाम 6.03 बजे मुंबई सेंट्रल की मेन्टेनेंस यार्ड में खड़ी 12955 जयपुर एक्सप्रेस की एसी 3 टियर कोच में आग लग गई। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों का पता जांच के बाद चलेगा। कोच को रिप्लेस करने के बाद ट्रेन को रात 8.50 बजे रिशेड्यूल किया गया।

11 Sep 2019, 6:59 PM

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री का गडकरी को पत्र, नए मोटर वाहन अधिनियम में जुर्माने के प्रावधान पर जताई आपत्ति

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा, “नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित जुर्माना अत्यधिक बढ़ गया है। सरकार से अधिनियम में उपयुक्त संशोधन करने के लिए पुनर्विचार करने और इसे कम करने का अनुरोध किया जाता है।”

11 Sep 2019, 6:54 PM

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट और लैंडलाइन सेवाओं को तुरंत बहाल करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसमें सरकार से जम्मू और कश्मीर के सभी अस्पतालों और चिकित्सा प्रतिष्ठानों में हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं और फिक्स्ड लैंडलाइन फोन सेवाओं को तुरंत बहाल करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है।

11 Sep 2019, 6:52 PM

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर गुरुवार को होगी सुनवाई

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

11 Sep 2019, 6:49 PM

मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया

11 Sep 2019, 6:48 PM

राजस्थान: बाड़मेर में सीमा के पास से बीएसएफ ने पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा

बाड़मेर के एडिशनल एसपी खेनीव सिंह भाटी ने कहा, “आज बीएसएफ ने हमें एक नाबालिग को सौंप है जो कोली समुदाय से है। बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने उसे तब पकड़ा जब वह मुनाबाओ के पास सीमा पार कर रहा था। उसके पास से पाकिस्तानी मुद्रा बरामद हुई।”

11 Sep 2019, 6:19 PM

केंद्र के नए ट्रैफिक नियम को लागू करने से सीएम ममता का इनकार, कहा- इससे जनता पर पड़ेगा बोझ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “मैं अभी इस मोटर वाहन अधिनियम को लागू नहीं कर सकती, क्योंकि हमारे सरकार के अधिकारियों की राय है कि अगर हम इसे लागू करते हैं तो इससे लोगों पर बोझ पड़ेगा।”

11 Sep 2019, 6:16 PM

पार्टी कार्यकर्ता को कुल्हाड़ी से मारने की धमकी देने के बयान पर सीएम खट्टर ने दी बधाई

हरियाणा के सीएम ने रैली के दौरान एक पार्टी कार्यकर्ता को कुल्हाड़ी से मारने की धमकी देने के मामले में सफाी दी है। उन्होंने कहा, “पार्टी के कार्यकर्ता ने मेरे सिर पर चांदी का मुकुट बांधा तो मुझे गुस्सा आ गया, मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। सत्ता में आने के बाद हमने इस संस्कृति को समाप्त कर दिया। वह एक पुराना पार्टी कार्यकर्ता है और उसे बुरा नहीं लगा।”

11 Sep 2019, 6:12 PM

आम्रपाली रियल एस्टेट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी को दिए जरूरी निर्देश

आम्रपाली रियल एस्टेट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड को निर्देश दिया कि वह रिपोर्ट करे कि क्या और कैसे यह परियोजनाओं की अनकही इकाइयों को 2 हजार (फ्लैट) की बिक्री को सुनिश्चित कर सकता है।

11 Sep 2019, 5:26 PM

केरल के परिवहन मंत्री ने नए मोटर अधिनियम को लेकर बुलाई अधिकारियों की बैठक

केरल के परिवहन मंत्री ने नए मोटर अधिनियम को लेकर 16 सितंबर को कानून सचिव, परिवहन सचिव और परिवहन आयुक्त की बैठक बुलाई है।

11 Sep 2019, 5:24 PM

अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर में कुछ के हाथों में एक उपकरण बन गया था: गिलगित-बाल्टिस्तान कार्यकर्ता

गिलगित-बाल्टिस्तान के कार्यकर्ता सेंज सेरिंग ने कहा, “अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर में कुछ के हाथों में एक उपकरण बन गया था, जिसने उन्हें अन्य जातीय और धार्मिक समूहों पर वीटो शक्ति दी थी। जो लोग इससे लाभान्वित हो रहे थे, वे पाकिस्तानी सेना के सहयोगी बन गए और जम्मू-कश्मीर में पाक के रणनीतिक हितों को बढ़ावा दे रहे थे।”

11 Sep 2019, 5:21 PM

पीएम मोदी के बयान पर ओवैसी ने किया पलटवार

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी की टिप्पणी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, “गाय हमारे हिंदू भाइयों के लिए एक पवित्र जानवर है, लेकिन संविधान में जीवन और समानता का अधिकार मनुष्यों को दिया गया है, मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इसे ध्यान में रखेंगे।”

इससे पहले यूपी के मथुरा में पीएम मोदी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरूआत करते हुए कहा था कि 'ओम' या 'गाय' शब्‍द सुनते ही कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं। ओवैसी ने पीएम मोदी की इसी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है।

11 Sep 2019, 5:15 PM

दिल्ली: आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के आगे एक शख्स ने कूदकर की खुदकुशी

दिल्ली के आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन पर आज एक 40 साल के व्यक्ति ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

11 Sep 2019, 4:41 PM

UNHRC में बोले गिलगित-बाल्टिस्तान कार्यकर्ता सेंगे सेरिंग- गिलगित-बाल्टिस्तान भारत का हिस्सा

गिलगित-बाल्टिस्तान कार्यकर्ता सेंगे एच. सेरिंग ने गिलगित-बाल्टिस्तान को भारत का हिस्सा बताया है। सेरिंग ने जिनेवा में UNHRC के 42वें सत्र के दौरान कहा, “गिलगित-बाल्टिस्तान भारत का हिस्सा है। संयुक्त राष्ट्र के सदस्यों को यह समझने की जरूरत है कि पिछले 70 साल से पाकिस्तान बड़ा रोड़ा बना हुआ है।”

11 Sep 2019, 4:37 PM

दिल्ली: नए मोटर वाहन अधिनियम के खिलाफ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का गडकरी के खिलाफ प्रदर्शन

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के कार्यकर्ताओं ने मोटर वाहन अधिनियम के संशोधित प्रावधानों के खिलाफ, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

11 Sep 2019, 3:42 PM

ओवैशी का पीेएम मोदी पर पलटवार- जब गाय के नाम पर लोग मारे जाते हैं, तब PM के कान खड़े होने चाहिए

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गाय को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा कि गाय हमारे हिंदू भाइयों के लिए एक पवित्र जानवर है लेकिन संविधान में लोगों को जीवन और समानता का अधिकार दिया गया है, मुझे उम्मीद है कि पीएम इसका ध्यान रखेंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर अगर ॐ या गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं।

11 Sep 2019, 3:38 PM

दिल्ली: 40 साल के एक व्यक्ति ने मेट्रो के आगे कूदकर दी जान

40 साल के एक व्यक्ति ने दिल्ली के आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन पर कथित तौर पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

11 Sep 2019, 3:30 PM

कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र से झटका, UN ने ठुकराई मध्यस्थता की मांग

पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र से एक बार फिर झटका लगा है। संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान के मध्यस्थता की मांग को ठुकरा दिया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस का कहना है कि जम्मू-कश्मीर का मसला भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं। एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टेफिन दुजारेक की ओर से बयान दिया गया है कि भारत-पाकिस्तान को किसी भी तरह के आक्रामक रवैये से बचना चाहिए और दोनों देशों को आपस में बातकर मुद्दे को सुलझाना चाहिए। एंटोनियो गुटेरेस ने पिछले महीने G7 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, इसके अलावा वो पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से भी मिले थे।

11 Sep 2019, 3:01 PM

केरल में ओणम की धूम

11 Sep 2019, 2:49 PM

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कल्चर खत्म करने के आदेश, नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों से वीआईपी कल्चर खत्म करने का ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य विभाग को सरकारी अस्पताल में वीआईपी कल्चर खत्म करने का आदेश दिया है। अब दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कमरे नहीं मिलेंगे। सभी नागरिकों को समान इलाज मिलेगा, लेकिन यह सबसे बेहतर होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 13,899 बेड बढ़ाने का फैसला किया है। यह दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के मौजूदा बेड की संख्या से 120 प्रतिशत ज्यादा है। अभी दिल्ली में 11,353 बेड हैं।

11 Sep 2019, 2:42 PM

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दी ओणम की बधाई

11 Sep 2019, 2:40 PM

मध्य प्रदेश: कलियासोत डैम से पानी छोड़े जाने के बाद भोपाल के निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति

11 Sep 2019, 1:58 PM

कर्नाटक: ईडी द्वारा कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में बेंगलुरू में प्रदर्शन, सड़क पर उतरे हजारों लोग

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ़्तारी के विरोध में बेंगलुरू में आज प्रदर्शन हो रहा है। शिवकुमार के हजारों समर्थक राजभवन की तरफ बढ़ रहे हैं। ये सभी ईडी द्वारा डीके शिवकुमार को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

11 Sep 2019, 1:18 PM

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को देगा आदेश

सुप्रीम कोर्ट मुजफ्फरपुर आश्रय गृह (शेल्टर होम) मामले में पीड़िताओं को उनके परिवारों को सौंपने के मामले में गुरुवार को आदेश देगा। शीर्ष अदालत ने टीआईएसएस (टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान) को अपनी रिपोर्ट 11 सितंबर को दाखिल करने का निर्देश दिया था। यह रिपोर्ट लगभग दो दर्जन लड़कियों के पुनर्वास की संभावना के संबंध में थी। बाल कल्याण समिति और बिहार सरकार इस मामले में गुरुवार को जवाब देंगे।

11 Sep 2019, 1:03 PM

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट में नियमित जमानत के लिए याचिका दायर की

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने INX मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई वाले मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका दायर की है। चिदंबरम ने सीबीआई केस में हिरासत में रखने के फैसले को भी चुनौती दी है।

11 Sep 2019, 12:58 PM

2 अक्टूबर तक देश को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त बनाएं: पीएम मोदी

सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मथुरा में बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वह 2 अक्टूबर तक अपने घरों, दफ्तरों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त कर लें।

11 Sep 2019, 12:47 PM

दिलजीत दोसांझ ने रद्द किया अमेरिका वाला कार्यक्रम

एक्टर सिंगर दिलजीत दोसांझ ने अमेरिका में होने वाले अपने प्रोग्राम को रद्द कर दिया है। दिलजीत ने कहा कि हमारे लिए देश हित सबसे आगे है।

11 Sep 2019, 12:45 PM

पीके मिश्रा ने संभाला पीएम मोदी के प्रधान सचिव का कार्यभार

11 Sep 2019, 12:34 PM

नौकरी, निवेश, व्यापार और आय सभी में भारी गिरावट, इस निराशा से निकालने की योजना कहां है?: पी चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पी चिदंरम ने ट्वीट कर कहा कि मुझे अर्थव्यवस्था की गहरी चिंता है। उन्होंने कहा, “गरीब लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कम आय, कम नौकरियां, कम व्यापार और कम निवेश गरीब और मध्यम वर्ग को प्रभावित करते हैं। देश को इस गिरावट और निराशा से बाहर निकालने की योजना कहां है?”

11 Sep 2019, 12:09 PM

पिछले एक महीने से ज्यादा सक्रिया था लश्कर का आतंकी आसिफ: J-K डीजीपी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि लश्कर का आतंकी आसिफ ने सोपोर में बहुत आतंक फैलाए थे। आसिफ पिछले एक महीने से बहुत ज्यादा सक्रिय था। वह लोगों को दुकान नहीं खोलने और दूसरे कामों को न करने की धमकी देता था। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आज (बुधवार) सुबह सूचना के आधार पर उसे घेरा गया। आसिफ को रुकने के लिए कहा गया लेकिन वो रूका नहीं और पुलिस पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में 2 जवान घायल हो गए। दोनों खतरे से बाहर हैं।

11 Sep 2019, 12:08 PM

पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल प्रदेश के 27वें राज्यपाल के रूप में ली शपथ

11 Sep 2019, 11:35 AM

चार IAF कर्मियों की हत्या के मामले में यासीन मलिक के खिलाफ TADA कोर्ट में सुनवाई 1 अक्टूबर को

11 Sep 2019, 11:32 AM

आंध्र प्रदेश पुलिस ने चंद्रबाबू नायडू को 'चलो आत्मकूरु' रैली में जाने से रोका, बंद किया घर का मेन गेट

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया है। इसके बाद भी वो चलो आत्मकूरु रैली में शामिल होने के लिए निकल रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें घर में ही बंद कर दिया। उनके घर के मेन गेट पर पुलिस ने तला लगा दिया है और उन्हें निकलने नहीं दिया गया।

11 Sep 2019, 11:27 AM

सेना-वायुसेना चीनी सीमा के पास करेगी बड़ा युद्ध अभ्यास, माउंटेन स्ट्राइक कोर भी शामिल

भारतीय सेना और वायुसेना चीन के बॉर्डर से पास अक्टूबर में एक बड़ा युद्ध अभ्यास करने वाली है। भारतीय सेना की एकमात्र माउंटेन स्ट्राइक कोर के 5,000 से अधिक जवान अक्टूबर में अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के साथ बड़े पैमाने पर युद्ध अभ्यास करेंगे। चीन बॉर्डर पर यह पहला युद्ध अभ्यास होगा।

11 Sep 2019, 11:04 AM

उन्नाव रेप केस: एम्स में गठित की गई अस्थायी अदालत, पीड़िता का बयान दर्ज कराने पहुंचे जज

उन्नाव रेप केस की पीड़िता का बयान आज से दर्ज किया जाएगा। इसके लिए अस्पताल में ही विशेष कोर्ट बैठेगी. जज सुनवाई के लिए एम्स में पहुंच चुके हैं। पीड़िता का बयान बंद कमरे में दर्ज किया जाएगा जिसे रिकॉर्ड भी किया जाएगा।

11 Sep 2019, 10:59 AM

पीएम मोदी मथुरा पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत

11 Sep 2019, 10:47 AM

दिल्ली: स्पेशल सेल ने 30 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी, तीन आरोपी गिरफ्तार

11 Sep 2019, 10:35 AM

कांग्रेस पार्टी ने दी ओणम की बधाई

11 Sep 2019, 10:21 AM

तबरेज़ की पत्नी का आरोप- दोषियों को बचाने की कोशिश, प्रशासन के दबाव में बदली गई धारा

मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज़ अंसारी की पत्नी एस परवीन ने कहा कि प्रशासन के प्रभाव में हत्या की धारा (302) बदली गई है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बचाने की कोशिश हो रही है। परवीन ने कहा कि मेरे पति की हत्या की गई है और इस मामले की जांच सीबीआई से करानी चाहिए।

11 Sep 2019, 10:16 AM

सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ का अमेरिका का वीजा रद्द करने की मांग

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज ने विदेश मंत्रालय को गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ का वीजा रद्द करने की मांग की है। दोसांझ पाकिस्तानी रेहान सिद्दीकी के निमंत्रण पर 21 सितंबर को अमेरिका में एक कार्यक्रम करने वाले हैं।

11 Sep 2019, 10:12 AM

जिनेवा में लगे पाकिस्तान विरोधी पोस्टर, पश्तून नरसंहार का जिक्र

स्विट्जरलैंड के जिनेवा शहर में पाकिस्तान के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। पूरे शहर में 'पाकिस्तान में पश्तून नरसंहार' को उजागर करने वाले पोस्टर लगाए गए हैं। जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) का दफ्तर है। इन दिनों यहां 42वां संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद सत्र चल रहा है, जिसमें भारत, पाकिस्तान समेत कई देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

11 Sep 2019, 9:59 AM

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का एक बड़ा आतंकी: पुलिस सूत्र

लश्कर के एक नामी आतंकी आसिफ को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आसिफ को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मार गिराया गया है। आतंकी आसिफ हाल ही में सोपोर में एक फल व्यापारी के परिवार के तीन सदस्यों को गोली मार कर घायल करने के लिए जिम्मेदार था। घायलों में एक छोटी बच्ची आसमा भी शामिल है।

11 Sep 2019, 9:31 AM

टीडीपी एक नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री भूमा अखिला प्रिया को नजरबंद किया गया

11 Sep 2019, 9:03 AM

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू रात 8 बजे तक अपने आवास पर भूख हड़ताल पर रहेंगे

11 Sep 2019, 9:02 AM

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे को आंध्र प्रदेश पुलिस ने नजरबंद किया

आंध्र प्रदेश पुलिस ने कई टीडीपी नेताओं को नजरबंद कर दिया है। दरअसल,  पार्टी ने आज (बुधवार)  चलो 'अत्तमाकुर रैली' का आह्वन किया है। पुलिस का कहना है कि टीडीपी नेताओं के पास चलो अत्माकुर रैली के लिए अनुमति नहीं है। इसलिए पुलिस ने ये कदम उठाया। पुलिस ने नरसरावोपेटा, सटेनपल्ले, पलनाडु और गुरजला में धारा 144 लागू कर दी है। बता दें कि टीडीपी ने YSRCP कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) द्वारा अपने कार्यकताओं पर 'बढ़ते हमले' के विरोध में इस रैली का आह्वन किया।

11 Sep 2019, 8:41 AM

ईरान में ऑस्ट्रेलिया के तीन नागरिकों को हिरासत में लिया गया

11 Sep 2019, 8:38 AM

उत्तर प्रदेश: यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने प्रिंस अग्रवाल नाम के एक बदमाश को उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से गिरफ्तार किया है। प्रिंस पर यूपी पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम रखा था। प्रिंस पुलिस हिरासत से चकमा देकर दो बार फरार हो चुका है।

11 Sep 2019, 7:35 AM

आंध्र प्रदेश में एक्साइज डिपार्टमेंट ने 925 किलो गांजा जब्त किया

आंध्र प्रदेश में एक्साइज विभाग ने विशाखापट्टनम से एक व्यक्ति के घर से 925 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

11 Sep 2019, 7:10 AM

जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- अगला एजेंडा PoK को भारत में शामिल करना

मोदी सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि सरकार का अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लेना है और इसे भारतीय गणराज्य में शामिल करना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीओके को भारत में शामिल करने की बात सिर्फ वो या सिर्फ उनकी पार्टी बीजेपी नहीं कह रही है, बल्कि ये भारत की संसद द्वारा पास प्रस्ताव है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा, "यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी. वी. नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक हमारा स्वीकार्य स्टैंड है।"

लोकप्रिय