बड़ी खबर LIVE: इस बार वायुसेना की महिला अफसर प्रीतम सांगवान भी फहराएंगी पीएम मोदी के साथ लाल किले पर तिंरगा

इस बार स्वतंत्रता दिवस केमौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ वायुसेना की महिला अफसर प्रीतम सांगवान भी लाल किलेपर तिरंगा फहराएंगी। इसके अलावा फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और मानसी गेदा सलामीके दौरान पीएम के साथ रहेंगी

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

14 Aug 2019, 10:08 PM

इस बार वायुसेना की महिला अफसर प्रीतम सांगवान भी फहराएंगी पीएम मोदी के साथ लाल किले पर तिंरगा

इस बार स्वतंत्रता दिवस केमौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ वायुसेना की महिला अफसर प्रीतम सांगवान भी लाल किलेपर तिरंगा फहराएंगी। इसके अलावा फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और मानसी गेदा सलामीके दौरान पीएम के साथ रहेंगी

14 Aug 2019, 8:47 PM

भारतीय सेना ने सीमा पर आतंकी घुसपैठ की बहुत बड़ी कोशिश नाकाम की

भारतीय सेना ने उरी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों के घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया है। सेना के सूत्रों के हवाले से एएनआई ने खबर दी है कि घुसपैठ की इस कोशिश को पाक सेना का भी समर्थन प्राप्त था।

14 Aug 2019, 8:29 PM

वेस्टइंडीज को दूसरा झटका, क्रिस गेल 72 रन बनाकर आउट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 11.4 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 121 रन बनाए हैं। 11वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने भारत को पहली सफलता दिलाई। खलील अहमद ने गेल को विराट कोहली के हाथों कैच आउट करा कर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दिया। गेल 72 रन बनाकर आउट हुए।


14 Aug 2019, 7:53 PM

7वें ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 50 के पार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 6.5 ओवर 62 रन बना लिए हैं। गेल 24 बॉल पर 35 रन बनाकर खेल रहे हैं। लुइस 22 रन बनाकर खेल रहे हैं।

14 Aug 2019, 7:44 PM

अनुच्छेद 370 पर बोले राष्ट्रपति- कश्मीरियों के लिए होगा फायदेमंद

73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्र को संबोधित किया। देश के नाम इस संबोधन में राष्ट्रपति ने कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी। साथ ही ये भरोसा भी जताया कि जम्मू कश्मीर से हाल ही में हटाया गया अनुच्छेद 370 वहां के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा।


14 Aug 2019, 7:31 PM

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्र को कर रहे हैं संबोधित

राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए हाल ही में किए गए बदलावों से वहां के निवासी बहुत अधिक लाभान्वित होंगे।

14 Aug 2019, 7:26 PM

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्र को कर रहे हैं संबोधित

73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। देश के नाम इस संबोधन में राष्ट्रपति कई अहम मुद्दे पर अपनी बात रख रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि वर्तमान में चल रहे हमारे अनेक प्रयास गांधीजी के विचारों को ही यथार्थ रूप देते हैं। सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने पर विशेष जोर देना भी गांधीजी की सोच के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि 2019 का यह साल, गुरु नानक देवजी का 550वां जयंती वर्ष भी है। वे भारत के सबसे महान संतों में से एक हैं।


14 Aug 2019, 7:19 PM

बारिश की वजह से भारत और वेस्टइंडीज का तीसरा वनडे रूका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 1.3 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 8 रन बनाए हैं। क्रिस गेल (6 रन) और इविन लुइस (0 रन) क्रीज पर हैं। फिलहाल बारिश के कारण मैच रुका हुआ है.।

14 Aug 2019, 7:09 PM

स्वतंत्रता दिवस पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्र को कर रहे हैं संबोधित

73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। देश के नाम इस संबोधन में राष्ट्रपति कई अहम मुद्दे पर अपनी बात रख रहे हैं।


14 Aug 2019, 6:50 PM

बीजेपी से निलंबित होने के बाद अनिल शर्मा ने कहा- पार्टी ने मुझे अपने बेटे के खिलाफ काम करने के लिए कहा था

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री अनिल शर्मा बीजेपी से निलंबित होने के बाद कहा कि पार्टी ने मुझे अपने बेटे के खिलाफ काम करने के लिए कहा था, मैंने उनसे कहा कि मैं अपने परिवार के खिलाफ नहीं जा सकता, इसीलिए मैं न तो कांग्रेस का समर्थन करूंगा और न ही बीजेपी का। मैं पार्टी के फैसले का इंतजार कर रहा था, मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।

14 Aug 2019, 6:45 PM

पंजाबः वाघा बॉर्डर पर आजादी का जश्न मना रहे हैं भारतीय, देखें वीडियो

पंजाब के वाघा बॉर्डर पर आजादी का जश्न मनाते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं।


14 Aug 2019, 6:45 PM

पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है: जम्मू-कश्मीर डीजीपी गिलानी

जम्मू-कश्मीर डीजीपी गिलानी ने कहा कि पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है। इस एक्ट के तहत गिरफ्तारी भी संभव है। कुछ लोगों को राज्य से बाहर भी भेज दिया गया है। अब तक केवल 2 लोग हैं जो कुछ चोटों के साथ अस्पताल में हैं, बाकी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

14 Aug 2019, 6:20 PM

15 अगस्त के दिन के लिए कुछ प्रतिबंध होंगे: जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव

जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने कहा कि 15 अगस्त के दिन के लिए कुछ प्रतिबंध होंगे। समग्र सुरक्षा स्थिति शांत बनी हुई है। किसी भी अप्रिय घटना की कोई बड़ी रिपोर्ट नहीं मिली है।

रोहित कंसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के नेता शाह फ़ेैशल को हिरासत में लेने की सूचना दी। उन्होंने कहा कि कोई भी नज़रबंदी या गिरफ्तारी कानून और व्यवस्था की आवश्यकता के स्थानीय मूल्यांकन पर आधारित है।


14 Aug 2019, 6:12 PM

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल कार्यालय ने राहुल गांधी के सवालों पर दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल कार्यालय ने राहुल गांधी के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने एक मुद्दे पर जवाब देने के लिए चार दिन का समय लिया है, जो पहले से ही स्पष्ट और व्यवस्थित है। इस समय पूरा राज्य प्रशासन स्वतंत्रता दिवस के जश्न की व्यवस्था करने के लिए पहले से व्यस्त है।

राज्यपाल ने पहले ही इस मामले को स्थानीय प्रशासन को देखने के लिए कह दिया है जो स्थानीय प्रशासन सांसद से उचित के लिए संवाद करेगा। इस मुद्दे पर राज्यपाल के पास कोई और बयान नहीं आया है।

14 Aug 2019, 5:56 PM

अलवर मॉब लिंचिंग, पहलू खान की हत्या के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी आरोपी बरी

राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के शक में 1 अप्रैल 2017 को कथित गोरक्षकों की भीड़ द्वारा पहलू खान की जमकर पिटाई की गई थी, जिसमें पहलू खान की मौत हो गई थी। पहलू खान की हत्या मामले में अलवर जिला न्यायालय ने बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है।


14 Aug 2019, 5:42 PM

श्रीनगर: एनएसए अजीत डोभाल की अध्यक्षता में मंगलवार को सुरक्षा, कानून और व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक हुई

एनएसए अजीत डोभाल की अध्यक्षता में मंगलवार को सुरक्षा, कानून और व्यवस्था को लेकर श्रीनगर में समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में राज्यपाल के विजय कुमार सलाहकार, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह, लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन, डीजीपी दिलबाग सिंह, मुख्य सचिव बी सुब्रमण्यम, और अन्य लोग उपस्थित थे।

14 Aug 2019, 5:29 PM

आईएएस से नेता बने शाह फैसल दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए, विदेश जाने पर लगी रोक

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया। विदेश जाने से रोका गया और उन्हें वापस कश्मीर भेज दिया गया।


14 Aug 2019, 3:49 PM

ऊधमपुर: स्कूली छात्रों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ रक्षा बंधन मनाया

ऊधमपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 15 वीं बटालियन का दौरा किया और सुरक्षाकर्मियों के साथ रक्षाबंधन मनाया।

14 Aug 2019, 3:38 PM

स्कूली छात्रों ने सुरक्षा कर्मियों के साथ रक्षाबंधन मनाया

स्कूली छात्रों ने आज भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 15वीं बटालियन का दौरा किया और सुरक्षा कर्मियों के साथ रक्षाबंधन मनाया।


14 Aug 2019, 3:29 PM

राहुल गांधी ने आरबीआई को लिखा खत, केरल के किसानों के लिए मांगी राहत

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांता दास को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने कहा कि केरल एक सदी में सबसे बुरी बाढ़ का गवाह बना है। मैं रिजर्व बैंक से अनुरोध करता हूं कि दिसंबर 2019 तक किसानों के लिए कर्ज की अदायगी की मियाद बढ़ा दी जाए।

14 Aug 2019, 2:20 PM

धारा 35ए पर असदुद्दीन ओवैसी ने पूछे सवाल, मैं एक सांसद हूं लेकिन क्या मैं अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप जा सकता हूं?

धारा 35ए पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं एक सांसद हूं लेकिन क्या मैं अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप जा सकता हूं? मुझे इसके लिए परमिट लेना होगा। क्या मैं असम के अनुसूचित क्षेत्रों में जमीन खरीद सकता हूं, मैं नहीं कर सकता। मैं नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, असम और हिमाचल के लोगों से कह रहा हूं कि यहां भी वहीं होगा।


14 Aug 2019, 2:03 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जेल कर्मियों के लिए सुधार सेवा पदक की मंजूरी दी

14 Aug 2019, 2:01 PM

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर्स हेडक्वार्टर के बीएसएफ आईजी ने घुसपैठियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर्स हेडक्वार्टर के बीएसएफ आईजी वाईबी खुरानिया ने कहा, “ बड़ी संख्या में घुसपैठ के मामले में लोग गिरफ्तार किए गए। बांग्लादेशी और भारतीय नागरिकों दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। इस साल के पहले 6 महीनों में पंजीकृत 500 मामले दर्ज किए गए।


14 Aug 2019, 1:46 PM

नोएडा सेक्टर- 75 के गार्डेनिया गेटवे में रहने वाले परिवारों को घर खाली करने का नोटिस मिला

नोएडा सेक्टर- 75 के गार्डेनिया गेटवे में रहने वाले परिवारों को घर खाली करने का लिए बैंक द्वारा 20 अगस्त का नोटिस मिला है। बिल्डर मनोज राय द्वारा 78.45 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने पर यह नोटिस मिला है। अपार्टमेंट ओनर्सअर्सोक के अध्यक्ष ने कहा, “बैंक का कहना है कि संपत्ति लोन के खिलाफ गिरवी है। हमने पुलिस में शिकायत की है"

14 Aug 2019, 1:32 PM

16 अगस्त को राजस्थान के जैसलमेर दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


14 Aug 2019, 1:21 PM

एआईटीए ने पाकिस्तान में आयोजित होने वाले डेविस कप में खेलने से किया इनकार: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) को पत्र लिखकर आगामी डेविस कप के आयोजन स्थल को बदलने या कुछ समय के लिए स्थगित करने को कहा है। पत्र में कहा गया है, “जब तक कि स्थिति बेहतर न हो। इस स्थिति में हम पाकिस्तान में जाकर नहीं खेल सकते हैं। हमने इस बारे में आईटीएफ को मेल किया है।”

14 Aug 2019, 1:11 PM

सीमा पर तनाव बरकरार, पाक स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर ने नहीं दी एक दूसरे को मिठाई

धारा 370 पर सरकार के फैसले से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बरकरार है। ईद-उल-अजहा के बाद अब पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दोनों देशों के बीच मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं किया गया। खबरों के मुताबिक, अटारी-वाघा बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजरों ने एक-दूसरे को मिठाई नहीं दी।


14 Aug 2019, 1:09 PM

केरल: बाढ़ में मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए सीएम पिनराई वजयन ने किया 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

14 Aug 2019, 1:04 PM

फरीदाबाद डीसीसी खुदकुशी मामले में सुसाइड नोट बरामद

फरीदाबाद डीसीपी की खुदकुशी के मामले में पुलिस पीआरओ ने कहा, “एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। नोट में एक इंस्पेक्टर और एक अन्य व्यक्ति के नाम का जिक्र है। परिवार ने शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले की जांच की जा रही है।


14 Aug 2019, 1:00 PM

मुंबई: 15 अगस्त के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर तलाशी अभियान

14 Aug 2019, 12:59 PM

15 अगस्त के मद्देनजर असम में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी


14 Aug 2019, 12:58 PM

रक्षाबंधन पर दिल्ली में महिलाओं के लिए सरकारी बस सेवा मुफ्त, केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

14 Aug 2019, 12:34 PM

सीआरपीएफ के महानिदेशक, केंद्रीय गृह सचिव से मिले, जम्मू-कश्मीर के बारे में दी ताजा जानकारी

जम्मू-कश्मीर से लौटने के बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक आरआर भटनागर ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मुलाकात की और उन्हें राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी।


14 Aug 2019, 12:16 PM

मध्य प्रदेश: मंदसौर में बाढ़ से लोग बेहाल, लोगों के घरों में घुसा पानी

14 Aug 2019, 12:06 PM

यासीन मलिक की पत्नी ने इस्लामाबाद में एक ध्वजारोहण समारोह को संबोधित किया: पाकिस्तानी मीडिया

जम्मू-कश्मीर के गिरफ्तार अलगाववादी नेता मोहम्मद यासीन मलिक की पत्नी मशाल मलिक ने आज पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर इस्लामाबाद में एक ध्वजारोहण समारोह को संबोधित किया। पाकिस्तान मीडिया के हवाले से यह खबर सामने आई है।


14 Aug 2019, 11:54 AM

जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घाटी में दबाके 15 अगस्त का जश्न माने की तैयारी है

14 Aug 2019, 11:51 AM

मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान लूटपाट करने के मामले में दो आरोपी बरी

मुजफ्फरनगर में साल 2013 में हुए दंगों के दौरान लूटपाट के दो आरोपियों को एक स्थानीय अदालत ने बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि अभियोजन पक्ष दोषी साबित करने के लिए सबूत उपलब्ध कराने में नाकाम रहा है। अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश पूनम राजपूत ने मंगलवार को सबूतों के अभाव में विनोद और जीतेन्द्र को बरी कर दिया।


14 Aug 2019, 11:46 AM

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका

शादी की यूनिफ़ॉर्म न्यूनतम आयु को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका लगाई गई है। याचिका में कहा गया है कि पुरुषों के लिए शादी की न्यूनतम आयु (21) और महिलाएं (18) लिंग समानता, लैंगिक न्याय और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है।

14 Aug 2019, 11:44 AM

तमिलनाडु: कांचीपुरम में रजनीकांत ने की पूजा

तमिलनाडु के कांचीपुरम में रजनीकांत ने श्री देवराजस्वामी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मंदिर के तालाब से 40 साल में एक बार मूर्ति निकाली जाती है।


14 Aug 2019, 11:41 AM

ओवैसी का रजनीकांत पर पलटवार बोले- देश में एक और 'महाभारत' चाहते हैं?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "तमिलनाडु के एक अभिनेता (रजनीकांत) ने अनुच्छेद 370 हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को 'कृष्ण तथा अर्जुन' की संज्ञा दी है, तो इन हालात में कौरव और पांडव कौन हैं? क्या आप देश में एक और 'महाभारत' चाहते हैं?"

14 Aug 2019, 11:29 AM

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का राहुल गांधी ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ट्वीट जवाब देते हुए कहा, “प्रिय मलिक जी, आपके द्वारा किया मेरे ट्वीट का मैंने अपने जवाब देखा। मैं जम्मू-कश्मीर की यात्रा करने और लोगों से मिलने के आपके निमंत्रण को स्वीकार करता हूं, जिसमें कोई भी शर्त नहीं जुड़ी है। मैं कब आ सकता हूं?”


14 Aug 2019, 11:25 AM

जम्मू-कश्मीर में ज्यादातर जगहों से पाबंदिया हटाई गईं: मुनीर खान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था)

जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मुनीर खान ने बताया, “जम्मू से पाबंदियां हटा ली गई हैं। कश्मीर में भी कुछ स्थानों पर पाबंदियां रह गई हैं। इस वक्त हमारा मेन फोकस 15 अगस्त है, जिसे समूचे सूबे में शांतिपूर्वक मनाए जाने की तैयारियां कर ली गई हैं।"

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने माना है कि घाटी में छिटपुट घटनाएं हुई हैं और कुछ लोग पैलेट गन से जख्मी हुए हैं। उन्होंने मीडिया में आ रही वीडियो को 2016 और 2010 का बताया है।

14 Aug 2019, 11:22 AM

सैपर प्रकाश जाधव कीर्ति चक्र दिया जाएगा

भारतीय थलसेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स (महार) में सैपर प्रकाश जाधव को जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान बहादुरी दिखाने के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को कीर्ति चक्र (मरणोपरांत) से सम्मानित किया जाएगा। सेना के कुल 8 कर्मियों को शौर्य चक्र से भी सम्मानित किया जाएगा, जिनमें से 5 को यह सम्मान मरणोपरांत दिया जाएगा।


14 Aug 2019, 11:08 AM

अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद ज़मीन विवाद पर छठे दिन की सुनवाई के दौरान रामलला के वकील ने कहा, “हिन्दुओं का विश्वास है कि अयोध्या भगवान राम का जन्मस्थान है; सो, अदालत को यह जांच नहीं करनी चाहिए कि यह कितना तार्किक है।”

14 Aug 2019, 11:06 AM

केरल में 8 अगस्त से अब तक बाढ़ और बारिश से 95 लोगों की मौत

केरल में 8 अगस्त से अब तक बाढ़ और बारिश से 95 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 34 लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। 59 लोग लापता हैं।


14 Aug 2019, 11:01 AM

मोदी सरकार को कश्मीर से प्यार है, कश्मिरियों से नहीं: ओवैसी

14 Aug 2019, 11:00 AM

आंध्र प्रदेश: कोपरपाम में बिजली गिरने से 3 बच्चों की मौत

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिला के कोपरपाम में आज सुबह करीब 7 बजे बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई।


14 Aug 2019, 10:39 AM

विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा वीर चक्र, मिटी अग्रवाल को दिया जाएगा युद्ध सेवा मेडल

विंग कमांडर अभिनंदन को 15 अगस्त को वीर चक्र सम्मान से नवाजा जाएगा। वहीं मिटी अग्रवाल को युद्ध सेवा मेडल दिया जाएगा। सरकार ने यह फैसला लिया है। भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी लड़ाकू विमान जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसीमा में घुसे थे। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था।

वहीं बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 27 फरवरी, 2019 को भारत तथा पाकिस्तान के बीच हुए हवाई संघर्ष के दौरान फाइट कंट्रोलर की भूमिका निभाने के लिए भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को युद्ध सेवा मेडल प्रदान किया जाएगा।

14 Aug 2019, 10:09 AM

हरियाणा: फरीदाबाद में डीसीपी विक्रम सिंह के आवास से तस्वीरें, गोली मारकर उन्होंने खुदकुशी की है


14 Aug 2019, 9:53 AM

जेपी नड्डा आज शाम दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी के महासचिवों की बैठक लेंगे

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी के महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में पार्टी के सदस्यता कार्यक्रम की भी समीक्षा की जाएगी।

14 Aug 2019, 9:46 AM

पहलू खान हत्याकांड में आज आएगा फैसला

राजस्थान के अलवर जिले में भीड़ द्वारा पहलू खान की हत्या के मामले में आज एडीजे कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। इस मामले में 7 आरोपियों पर फैसला आना है। एडीजे कोर्ट नंबर-1 की न्यायाधीश डॉक्टर सरिता स्वामी ने पहलू खान मामले का फैसला सुनाने के लिए 14 अगस्त की तारीख मुकर्रर की थी।


14 Aug 2019, 9:46 AM

मध्य रेलवे: बारिश की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया गया

मध्य रेलवे के मुंबई और पुणे डिवीजन में भारी बारिश, जलजमाव और भूस्खलन के कारण, दक्षिण पश्चिम रेलवे और दक्षिणी रेलवे पर मिरज-लोंडा खंड पर कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है

14 Aug 2019, 9:46 AM

हिमाचल प्रदेश: कुल्ली के सैंज इलाके में नाले में बाढ़ आने से यातायात प्रभावित


14 Aug 2019, 9:46 AM

छत्तीसगढ़: रायगढ़ में केलो नदी का जलस्तर बढ़ा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

14 Aug 2019, 9:46 AM

मध्य प्रदेश: मंसौर में भारी बारिश के बाद लोगों के घरों में घुसा पानी, सड़कों पर जलजमाव


14 Aug 2019, 8:29 AM

हरियाणा के फरीदाबाद के डीसीपी विक्रम कपूर ने की खुदकुशी, अपने आवास पर खुद को मारी गोली

हरियाणा के फरीदाबाद के डीसीपी विक्रम कपूर ने कथित तौर पर अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच कर रही है। डीसीपी ने खुदकुशी क्यों की फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है।

14 Aug 2019, 8:21 AM

दिल्ली: पटेल नगर में एक युवक की चाकू गोदकर हत्या, दो घायल अस्पताल में भर्ती


14 Aug 2019, 8:11 AM

धारा 370 पर कश्मीर के लोगों को विश्वास में लिए बिना सरकार ने फैसला लिया, जो सही नहीं था: दिग्विजय

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अनुच्छेद 370 पर कहा कि कश्मीर के लोगों को विश्वास में लिए बिना उन्होंने जो फैसला लिया, वह सही नहीं था। उन्होंने कहा कि यह समस्याओं को बढ़ाएगा। यह मत भूलो कि एक तरफ चीन है, दूसरी तरफ पाकिस्तान है, अफगानिस्तान भी है। सोचिये आपने देश को किस मुसीबत में डाला है।

14 Aug 2019, 8:03 AM

राजस्थान: भीलवाड़ा में 36 बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार

राजस्थान के भीलवाड़ा में 36 बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए हैं। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मिड-डे-मील खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ी है।


14 Aug 2019, 7:52 AM

बड़ी खबर LIVE: पटना में बाइक सवार लोगों ने बीच सड़क पर रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी को पीटा, पुलिस से नहीं मिली मदद

बिहार की राजधानी पटना में बीच सड़क पर रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी अजय वर्मा और उनके बेटे की बाइक सवार लोगों ने पिटाई की। खेमनीचक इलाके में रिटायर्ड आईपीएस की पिटाई की खबर पुलिस को दी गई। लेकिन पुलिस से तुरंत मदद नहीं मिली। थाना अधिकारी ने कहा कि जिस इलाके में रिटायर्ड अधिकारी की पिटाई हुई है वह उनका इलाका नहीं है। घायल पूर्व पुलिस अधिकारी की पत्‍नी ने पुलिस पर कई गंभीर सवाल खड़े किए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia