बड़ी खबर LIVE: NRC को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने खट्टर सरकार पर साधा निशाना, कहा- सरकार करे विदेशियों के पहचान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के NRC लागू किए जाने वाले बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने जो भी कहा, वह कानून है। विदेशियों को यहां से जाना होगा। सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह विदेशियों की पहचान करे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

15 Sep 2019, 8:22 PM

इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के 4 नेता और एक निर्दलीय विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ

इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता अशोक अरोड़ा, सुभाष गोयल, प्रदीप चौधरी, गगनजीत संधू और हरियाणा के निर्दलीय विधायक जय प्रकाश, ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के महासचिव गुलाम नबी आज़ाद की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

15 Sep 2019, 8:15 PM

सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि विदेशियों की पहचान करे: भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के NRC लागू किए जाने वाले बयान पर पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने जो भी कहा, वह कानून है। विदेशियों को यहां से जाना होगा। सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि विदेशियों की पहचान करे।

15 Sep 2019, 8:02 PM

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी-20 मुकाबले में बारिश बनी विलेन, रद्द हुआ मैच

धर्मशाला में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला टी-20 मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया है। बिना एक भी गेंद फेंके मैच रद्द करना पड़ा। दोनों टीम अपना अगला मुकाबला 18 सितंबर को खेलेंगी।


15 Sep 2019, 6:52 PM

मध्य प्रदेश: नीमच में NDRF की टीम ने 150 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

15 Sep 2019, 6:47 PM

राजस्थान के कोटा और झालावाड़ में बाढ़ के बीच बचाव कार्य जारी

राजस्थान के कोटा और झालावाड़ में बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए राज्य प्रशासन द्वारा भारतीय सेना के सप्त शक्ति कमान के बाढ़ राहत स्तंभों को बुलाया गया। बाढ़ के हालातों को देखते हुए झालावाड़ के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।


15 Sep 2019, 6:41 PM

NRC को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान, कहा- असम के बाद अब हरियाणा में भी होगी लागू

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने असम की तरह हरियाणा में भी NRC लागू करने का ऐलान किया है। बता दें कि असम में पिछले दिनों जारी हुई NRC की फाइनल लिस्ट में 19 लाख से ज्यादा लोगों को बाहर किया गया था।

15 Sep 2019, 6:31 PM

आंध्र प्रदेश में नाव डूबने से हुई लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दु:ख

आंध्र प्रदेश में 11 लोगों की डूबने से हुई मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘पूर्वी गोदावरी में एक नाव के के बाद मरने वालों के के खबर सुनकर मुझे बहुत दुःख हुआ। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।’ हादसे की जगह पर फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।


15 Sep 2019, 5:09 PM

आंध्र प्रदेश के गोदावरी नदी में नाव डूबने से अब तक 11 लोगों की मौत, नाव पर 61 लोग थे सवार

आंध्र प्रदेश के देवीपटनम के गोदावरी नदी में हुए नाव हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। अब तक 23 लोगों को बचाया जा सका है। नाव में 61 लोग सवार थे। लापता लोगों को ढूंढने के लिए बड़े स्तर पर राहत और बचाव का अभियान चलाया जा रहा है।

15 Sep 2019, 5:05 PM

देश को आर्थिक मंदी में रखना और अपने एजेंडे पर काम करना बीजेपी की विचारधारा: ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “बीजेपी की विचारधारा देश को आर्थिक मंदी में रखना है, और साथ ही अपने एजेंडे पर काम करना है।”


15 Sep 2019, 4:56 PM

आंध्र प्रदेश नाव हादसा: अब तक 23 लोगों को बचाया गया

15 Sep 2019, 4:54 PM

आंध्र प्रदेश: नाव डूबने के बाद सीएम ने मंत्रियों को घटनास्थल पर बचाव कार्यों की निगरानी के लिए कहा

आंध्र प्रदेश के देवीपटनम नाव डूबने के बाद सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले के सभी उपलब्ध मंत्रियों को घटनास्थल पर बचाव कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है। नाव में 61 लोगों सवार थे। सीएम उन्होंने अधिकारियों को इस क्षेत्र में सभी नौका विहार सेवाओं को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया है।


15 Sep 2019, 4:36 PM

आंध्र प्रदेश के देवीपटनम में बड़ा हादसा, गोदावरी नदी में नाव पलटने से 5 लोगों की मौत, 30 लापता

आंध्र प्रदेश के देवीपटनम में बड़ा हादसा हुआ है। गोदावरी नदी में नाव पलटने से 5 लोगों की डूबकर मौत हो गई है। वहीं 30 लोगों के लापता होने की खबर है। हादसे के बाद मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम जारी है।

15 Sep 2019, 3:54 PM

महाराष्ट्र एनडीएम में अठावले ने मांगी 10 सीटें, राज्य में होना है विधानसभा चुनाव

हाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा, “हमने 10 सीटों की मांग की है, आरपीआई, बीजेपी और शिवसेना के साथ रहेगी और कम से कम 240 सीटों के साथ सुरक्षित होगी।”


15 Sep 2019, 3:27 PM

उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी वाले बयान पर घिरे मोदी के मंत्री, मायावती बोलीं- ये बयान शर्मनाक

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, “देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केन्द्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।”

15 Sep 2019, 3:20 PM

प्रयागराज: एक घर में हुआ धमाका, एक की मौत, दो घायल

प्रयागराज के कोरव इलाके में अचानक विस्‍फोट हो गया। धमाके में एक व्‍‍यक्ति की जान चली गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। खबरों के मुतबाकि, एक घर में पटाखे बनाने का काम किया जा रहा था, जहां धमाका हो गया।


15 Sep 2019, 2:32 PM

प्रयागराज के निचले इलाकों में भरा पानी, गंगा और यमुना खतरे के निशान से ऊपर

प्रयागराज के निचले इलाकों पानी भर गया है। गंगा और यमुना दोनों ही नदियां यहां पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

15 Sep 2019, 2:27 PM

तमिलनाडु: बैनर गिरने से लड़की की मौत के मामले में AIADMK नेता के खिलाफ एफआईआर


15 Sep 2019, 2:16 PM

तमिलनाडू: घर से तीन फीट लंबा कोबरा सांप पकड़ा गया

तमिलनाडू में एक घर से तीन फीट लंबा कोबरा सांप पकड़ा गया है। वन विभाग की टीम ने पकड़ने के बाद उसे जंगल में छड़ो दिया।

15 Sep 2019, 1:39 PM

आर्थिक मंदी के चलते लोगों की नौकरियां छिन रही हैं: प्रियंका गांधी

केंद्रीय रोजगार मंत्री संतोष गंगवार के बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मंत्रीजी, 5 साल से ज्यादा आपकी सरकार है। नौकरियां पैदा नहीं हुईं। जो नौकरियां थीं, वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।”


15 Sep 2019, 1:37 PM

राजस्थान: 350 छात्र और 50 शिक्षक चित्तौड़गढ़ में शनिवार से रोड ब्लॉक होने की वजह से स्कूल में रुके

15 Sep 2019, 12:22 PM

मोदी के मंत्री संतोष गंगवार बोले- देश में रोजगार की कमी नहीं, उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी

देश में छाई मंदी के चलते पिछले कुछ महीनों में लाखों युवा रोजगार खो चुका हैं। रोजगार नहीं मिलने से युवा परेशान हैं। वहीं केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने बेरोजगार युवाओं के जख्म पर नमक छिड़कने जैसा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “देश में नौकरियों की कमी नहीं है, हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। यहां नौकरी के लिए रिक्रूट करने आने वाले अधिकारी बताते हैं कि उन्हें जिस पद के लिए लोग चाहिए। उनमें वह योग्यता नहीं है।”


15 Sep 2019, 12:01 PM

दिल्ली के गोल मार्केट में हुई हल्की बारिश

15 Sep 2019, 11:56 AM

तिरंगे को मान मिल रहा, इसमें आरएसएस का बड़ा योगदान: राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष


15 Sep 2019, 11:29 AM

मध्य प्रदेश: भारी बारिश के बाद नीमच में बाढ़ जैसे हालात

मध्य प्रदेश के नीमच में भारी बारिश के बाद लोगों का बुरा हाल है। नीमच मे बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। लोगों के घरे में पानी भर गया है। आलम यह है कि सड़क पर खड़े ट्रक तक डूब गए हैं।

15 Sep 2019, 10:49 AM

पाकिस्तान के लोग भारतीय को अपने रिश्तेदारों के रूप में मानते हैं: शरद पवार

मुंबई में एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा, “मैंने पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां मेरी मेहमान नवाजी की गई। पाकिस्तानियों का मानना है कि भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वे एक भारतीय को अपने रिश्तेदारों के रूप में मानते हैं।”


15 Sep 2019, 10:10 AM

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के ग्यारपट्टी गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं।

15 Sep 2019, 10:07 AM

ओडिशा: जूलॉजिकल पार्क में 10 साल के हाथी की मौत

ओडिशा के नंदनकानन में कथित रूप से हर्पीस वायरस के संक्रमण के कारण एक 10 वर्षीय हाथी चंदन की आज मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। भुवनेश्वर के नंदनकानन जूलॉजिकल पार्क में पशु चिकित्सकों द्वारा हाथी का इलाज किया जा रहा था।


15 Sep 2019, 9:52 AM

ड्रोन हमले के बाद दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको का 50 प्रतिशत उत्पादन बंद

सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको की दो बड़ी रिफाइनरी पर यमन के हूती विद्रोहियों ने शनिवार को ड्रोन से हमला कर दिया। हमले के बाद इन दोनों जगहों पर तेल उत्पादन अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया। सऊदी के ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इस एहतियाती रोक के चलते देश का तेल उत्पादन आधा हो गया है। हमलों की वजह से प्रतिदिन 57 लाख बैरल कच्चे तेल (क्रूड ऑयल) के उत्पादन पर असर पड़ा है।

15 Sep 2019, 9:21 AM

देश में सुपर इमरजेंसी का दौर है, संविधान से मिले अधिकार की रक्षा करें: ममता बनर्जी


15 Sep 2019, 9:17 AM

झारखंड: जमशेदपुर में बच्चा चोरी के शक में युवक को भीड़ ने पीटा

झारखंड के जमशेदपुर के सिदगोड़ा थाना इलाके में शनिवार को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। सिदगोड़ा के थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि युवक के सिर में गंभीर चोटें आई हैं।

15 Sep 2019, 8:34 AM

जम्मू-कश्मीर के युवा खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं: खेल मंत्री


15 Sep 2019, 8:29 AM

कांग्रेस पार्टी ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा की

कांग्रेस पार्टी ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा की है।समिति की अध्यक्षता मधुसूदन मिस्त्री करेंगे।

15 Sep 2019, 7:56 AM

मसूद अजहर के नाम से यूपी के इस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा मिला पत्र, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के सतरिख थाना इलाके में एक निजी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद हड़कंप मच गया। स्कूल के मैनेजर के अनुसार, स्कूल की दीवार पर एक पत्र चिपका मिला, जिसमें लिखा था, “मैं मसूद अजहर यह सूचित कर रहा हूं कि स्कूल में बम 'लगा दिया गया है और उसका रिमोट मेरे हाथ में है। 16 सितंबर को 15 लाख रुपये लेकर लखनऊ के पास इंदिरा नहर से 100 मीटर दूरी पर पहुंच जाना। वहां मेरा आदमी मिलेगा। कोई होशियारी की तो ध्यान रखना बम का रिमोट मेरे हाथ में है।”

पत्र मिलने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। स्कूल के मैनजर ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची ने पुलिस ने पूरा स्कूल छान मारा लेकिन कोई भी बम नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि यह काम किसी शरारती तत्व का लगता है। केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia