बड़ी खबर LIVE: जम्मू में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे कांग्रेस नेता गिरफ्तार, राहुल ने पूछा- कब खत्म होगा पागलपन

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष और एक पार्टी प्रवक्ता को जम्मू में बीच प्रेस कांफ्रेस से गिरफ्तार किए जाने की राहुल गांधी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय दल के खिलाफ इस बेवजह कार्रवाई के साथ सरकार ने लोकतंत्र को एक और झटका दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Aug 2019, 10:51 PM

जम्मू में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे कांग्रेस नेता गिरफ्तार, राहुल ने पूछा- कब खत्म होगा पागलपन

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और पार्टी प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा को जम्मू में बीच प्रेस कांफ्रेस से पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की राहुल गांधी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के खिलाफ इस बेवजह की कार्रवाई के साथ सरकार ने लोकतंत्र को एक और झटका दे दिया है। उन्होंने पूछा, “आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा?”

16 Aug 2019, 10:09 PM

यूएन में भारत के प्रतिनिधि अकबरुद्दीन ने पाक को लताड़ा, कहा- 370 भारत का आंतरिक मसला

चीन के समर्थन से पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे को उठाए जाने पर यूएनएससी में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन पाकिस्तान को लताड़ते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मामला है। इसमें बाहरी लोगों को दखल देने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत ने जम्मू-कश्मीर के सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला लिया है और सरकार धीरे-धीरे वहां से पाबंदियां हटा रही है। उन्होंने कहा कि हम अपनी नीति पर हमेशा की तरह कायम हैं। उन्होंने कहा कि “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भारत एक संपन्न और जीवंत लोकतंत्र है और हम इसी को जीते हैं।”

16 Aug 2019, 10:01 PM

सुरक्षा परिषद में पाक-चीन को कश्मीर पर मुंह की खानी पड़ी, यूएन ने माना दोनों देशों का द्विपक्षीय मसला

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान और चीन को तगड़ा झटका लगा है। सुरक्षा परिषद में कश्मीर पर चीन समर्थित पाकिस्तान की पहल को कोई समर्थन नहीं मिला। संयुक्त राष्ट्र ने माना कि यह दोनों देशों का द्विपक्षीय मसला है।


16 Aug 2019, 9:33 PM

घुसपैठ में आतंकियों की मदद के लिए पाक ने काली घाटी में संचार केंद्र बनाया, भारतीय सेना अलर्ट

सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों को कई बिंदुओं से भारतीय क्षेत्र के अंदर घुसाने के लिए पाकिस्तान ने नीलम घाटी के काली घाटी इलाके में एक प्रमुख संचार केंद्र सक्रिय किया है, जिससे कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को सुविधा मिल सके। इस संचार केंद्र का रेंज 50-60 किलोमीटर है और इसकी मदद से आतंकवादी एलओसी के इस पार भारतीय क्षेत्र में भी अपने गाइड के साथ संपर्क करने में कामयाब होते हैं। पाकिस्तानी सेना के किसी भी दुस्साहस को रोकने के लिए एलओसी पर भारतीय सेना की चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है।

16 Aug 2019, 9:07 PM

सीजफायर उल्लंघन की आड़ में भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की पाक की कोशिश नाकाम, सेना चौकस

बीती रात भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराने की कई कोशिशों को नाकाम कर दिया। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान बड़े पैमाने पर आतंकवादियों को भारत में घुसाने की लगातार कोशिश कर रहा है।


16 Aug 2019, 8:37 PM

उत्तराखंडः पित्थौरगढ़ में स्कूल से लौट रही दो छात्राएं पानी में बहीं, एक की मौत

उत्तराखंड के पित्थौरगढ़ के मुनस्यारी में स्कूल से वापस लौट रहीं दो नाबालिग छात्राएं पानी के तेज बहाव में बह गईं। एक को किसी तरह बचा लिया गया, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल द्वारा दूसरी बच्ची का शव बरामद किया गया है।

16 Aug 2019, 8:35 PM

दिल्ली के घिटोरनी इलाके में एक गोदाम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ी मौके पर


16 Aug 2019, 7:21 PM

मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर से एके-47 मिलने के बाद पहुंची बॉम्ब स्क्वाड टीम

मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर पर शुक्रवार को पुलिस ने छापा मारा। अनंत सिंह घर से एके-47 राइफल, मैगजीन, दो हैंड ग्रेनेड और गोलियां बरामद की गई हैं। इसके बाद अनंत सिंह के घर पर बॉम्ब स्क्वाड टीम पहुंची है। बता दें कि अनंत सिंह पर हत्या और हत्या के समेत एक दर्जन से अधिक मामले चल रहे हैं।

16 Aug 2019, 6:44 PM

टीम इंडिया के दोबारा हेड कोच बने रवि शास्‍त्री, सीएसी ने किया फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को भारतीय टीम के नए हेड कोच और सपोर्ट स्‍टाफ की घोषणा की। कपिल देव की अध्‍यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 6 दावेदारों का इंटरव्‍यू करने के बाद रवि शास्‍त्री को दोबारा यह जिम्‍मेदारी सौंपी।

कपिल देव ने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के (सीनियर पुरुष) हेड कोच का चयन करते समय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की राय नहीं मांगी गई थी।


16 Aug 2019, 6:11 PM

राजौरी: कृष्णा जन्माष्टमी के त्योहार की व्यवस्था को लेकर बुलाई गई बैठक, कई अधिकारी रहे मौजूद

राजौरी के जिला विकास आयुक्त मोहम्मद ऐजाज असद ने कृष्णा जन्माष्टमी के त्योहार की व्यवस्था को लेकर एक समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों मौजूद रहे।

16 Aug 2019, 6:10 PM

जम्मू हवाई अड्डा परियोजना के विस्तार की प्रगति की समीक्षा बैठक, कई अधिकारी रहे मौजूद

जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने आज जम्मू हवाई अड्डा परियोजना के विस्तार की प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई। बैठक में सहायक आयुक्त राजस्व, चंदर प्रकाश के अलावा जेडीए, जेएमसी, पीडीडी, पीएचई, पीडब्ल्यूडी और एएआई के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


16 Aug 2019, 5:58 PM

वीबी चंद्रशेखर की निधन की खबर सुनने के बाद राहुल द्रविड़ पहुंचे उनके घर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर का गुरुवार को चेन्नई में दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। निधन की खबर सुनने के बाद दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ उनके घर पहुंचे है।

16 Aug 2019, 5:42 PM

सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे पर बैठक को लेकर बिफरी कांग्रेस, कहा- यह सरकार की बहुत बड़ी कूटनीतिक विफलता

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पिछले 65-66 सालों यह पहली बार है कि यूएनएससी में कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीयकरण किया जा रहा है। यह सरकार की बहुत बड़ी कूटनीतिक विफलता और भारत के लिए गंभीर रणनीतिक विफलता है।


16 Aug 2019, 5:39 PM

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बैठक, कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- पीएम मोदी और बीजेपी सरकार को तोड़े चुप्पी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा संयुक्त राष्ट्र में आज लगभग 7.30 बजे बैठक होने वाली है। लेकिन पीएम मोदी और बीजेपी सरकार इस बैठक पर चुप्प है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और तुरंत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक को रद्द करने की मांग करनी चाहिए क्योंकि देश की कानून व्यवस्था को बदलना देश के लिए एक आंतरिक मामला था।

16 Aug 2019, 5:31 PM

संयुक्त राष्ट्र में जो कुछ भी हो रहा है, उससे हम बेहद परेशान और स्तब्ध हैं: अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में जो कुछ भी हो रहा है, उससे हम बेहद परेशान और स्तब्ध हैं। हम इसे भारत के प्रत्येक नागरिक और निवासी के लिए, पूरे देश के लिए गंभीर और गहरी चिंता का विषय मानते हैं।


16 Aug 2019, 5:23 PM

पुणे डिवीजन में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हुई

महाराष्ट्र के पुणे डिवीजन के सभी पांच जिलों (सांगली, कोल्हापुर, सतारा, पुणे और सोलापुर) में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। 4 लोग अभी भी लापता है, जबकि 19702 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

16 Aug 2019, 5:21 PM

भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन बाधित

भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन बाधित हो गया है। 4 उड़ानों के आगमन और 5 से अधिक उड़ानों के प्रस्थान को रोक दिया गया है।


16 Aug 2019, 4:56 PM

बिहार: मोकामा में निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के घर से एक-47 राइफल बरामद

बिहार के मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के घर से एक-47 राइफल बरामद किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

16 Aug 2019, 4:53 PM

आतंकी हमले की मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में वायुसेना और सुरक्षा बलों के ठिकानों अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में वायुसेना और सुरक्षा बलों के ठिकानों को पाकिस्तान समर्थित आतंकी निशाना बना सकते हैं। इसे लेकर सैन्य ठिकानों को अलर्ट जारी किया गया है।


16 Aug 2019, 4:44 PM

जोधपुर से पाकिस्तान के करांची तक चलने वाली थार एक्सप्रेस अगले आदेश तक रद्द: भारतीय रेल

16 Aug 2019, 4:24 PM

पाकिस्तान: क्वेटा के पास एक मस्जिद में हुआ धमाका, 4 की मौत, 15 लोग घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में क्वेटा के पास कुचलाक में एक मस्जिद में धमाका हुआ है। धमाके में चार लोग मारे गए हैं, और 15 लोग घायल हो गए हैं।


16 Aug 2019, 4:16 PM

पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में 6 आरोपियों के बरी होने के बाद राजस्थान सरकार ने दोबारा जांच के दिए आदेश

राजस्थान सरकार ने पहलू खान मामले में नए सिरे से जांच के आदेश दे दिए हैं। दो दिन पहले इस मामले में अलवर की एक अदालत ने सभी 6 आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार अतिरिक्त जिला न्यायाधीश की अदालत द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ अपील करेगी।

16 Aug 2019, 4:01 PM

श्रीनगर: धारा 370 हटाए जाने के बाद दूसरे जुमे की नमाज पढ़ने मस्जिद में पहुंचे लोग

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद शुक्रवार को श्रीनगर में लोगों ने जुमे की नमाज पढ़ी। धारा 370 हटाए जाने के बाद यह दूसरा जुमा था।


16 Aug 2019, 3:55 PM

बीजेपी की है सरकार तो अपराधियों को डर काहे का?- प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ दर्ज मुकदमे हटाए जाने की तैयारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कोर्ट-कचेहरी अब कुछ नहीं। भाजपा की है सरकार तो अपराधियों को डर काहे का? कुलदीप सिंह सेंगर को संरक्षण दिया जाएगा। संगीत सोम से मुकदमे हटा दिए जाएँगे। तो अपराधी डरेंगे कैसे?”

16 Aug 2019, 3:52 PM

बजरंग पुनिया को मिलेगा खेल रत्न

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को इस साल राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवार्ड खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च सम्मान है।


16 Aug 2019, 3:51 PM

जम्मू-कश्मीर पंचायत के चेयरमैन बोले- 10 दिन के भीतर घाटी में कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं

जम्मू-कश्मीर पंचायत के चेयरमैन शफीक मीर ने कहा, “हमारी टीम ने कश्मीर घाटी के आंतरिक क्षेत्रों का दौरा किया है। कश्मीर के बाहर रहने वाले कश्मीरियों के लिए अच्छी खबर है कि पिछले 10 दिनों में राज्य के किसी भी कोने से एक भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।”

16 Aug 2019, 3:41 PM

घाटी में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़े जाने की समीक्षा की जा रही है: बीवीआर सुब्रह्मण्यम

जम्मू-कश्मीर में कुछ नेताओं के हिरासत में लिए जाने के मुद्दे पर राज्य के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कहा, “इसकी समीक्षा की जा रही है और कानून और व्यवस्था के आकलन के आधार पर उचित निर्णय किए जाएंगे। सरकार का ध्यान पर है कि राज्य में हालात जल्द से जल्द सामान्य हों। यह सुनिश्चित करते हुए कि आतंकवादी ताकतों को दहशत फैलाने का कोई मौका न मिल सके।”


16 Aug 2019, 3:35 PM

जम्मू-कश्मीर के 22 में से 12 जिलों में हालात सामान्य, 5 जिलों में सीमित प्रतिबंध: बीवीआर सुब्रह्मण्यम

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने कहा, “22 में से 12 जिले सामान्य रूप से, 5 जिलों में कुछ सीमित प्रतिबंधों के साथ काम कर रहे हैं। यह सुनिश्चित हो गया है कि कोई भी जनहानि नहीं हुई है।”

16 Aug 2019, 3:31 PM

जम्मू-कश्मीर में सोमवार से स्कूल और कॉलेज खुलेंगे: बीवीआर सुब्रह्मण्यम

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने कहा, “इस हफ्ते के अंत के बाद अलग-अलग क्षेत्र में स्कूल खोले जाएंगे। सार्वजनिक परिवहन को चालू किया जाएगा। सरकारी कार्यालय आज से क्रियाशील हैं। दूरसंचार कनेक्टिविटी को चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जाएगा।”


16 Aug 2019, 3:22 PM

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम प्रेस से कर रहे हैं बात

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने प्रेस से बात करते हुए कहा, “पिछले पखवाड़े में लिए गए फैसले को लागू करने में सीमा पार से आतंकवाद को रोकने के लिए सरकार को कुछ निश्चित कदम उठाने की आवश्यकता थी। इनपुट मिले थे कि ऐसे संगठन तत्काल भविष्य में जम्मू-कश्मीर में हमले करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि परिणाम स्वरूप उठाए गए कदमों में दूरसंचार कनेक्टिविटी पर प्रतिबंध, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने पर प्रतिबंध शामिल थे। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था।

16 Aug 2019, 3:15 PM

राजस्थान: काली सिंध नदी में पानी का स्तर बढ़ने के बाद झालावाड़ के कई क्षेत्रों में घुसा पानी


16 Aug 2019, 3:13 PM

मध्य प्रदेश: नीमच में दीवार गिरी, अस्थायी दुकानें बहीं

मध्य प्रदेश के नीमच में नहर में पानी का स्तर बढ़ने के बाद दुकानों के पीछे की दीवार गिरने से अस्थायी दुकानें बह गईं।

16 Aug 2019, 3:08 PM

यौन उत्पीड़न के मामले में एक मेजर जनरल को सेना से बर्खास्त किया गया

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने यौन उत्पीड़न के मामले में एक मेजर जनरल को सेना से बर्खास्त करने के फैसले की पुष्टि की है।


16 Aug 2019, 3:06 PM

अमित शाह ने सरदार वल्लभभाई पटेल की तरह देश को एक करने का काम किया है: सीएम खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने कहा, “आजादी के बाद तत्कालीन गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत को एकीकृत किया, और अब वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में धारा 370 को रद्द करके ऐसा ही किया है।”

16 Aug 2019, 2:54 PM

शारदा चिटफंड केस: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सीबीआई के सामने हुए पेश


16 Aug 2019, 2:50 PM

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ाया- सूत्र

भारतीय सेना के सूत्रों के मुतबाकि, सीमा पर पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में हथियार और क्षेत्र के संदर्भ में 'संघर्ष विराम उल्लंघन' को बढ़ा दिया है। पाकिस्तान का मकसद कश्मीर की ओर दुनिया का ध्यान आकर्षित करना है।

16 Aug 2019, 2:02 PM

हरियाणा में हम फिर से दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं: अमित शाह

हरियाणा के जींद में गृहमंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम फिर से हरियाणा में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।


16 Aug 2019, 1:57 PM

दिल्ली: हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना का जलस्तर बढ़ा

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से 1,43,000 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है

16 Aug 2019, 1:53 PM

मध्य प्रदेश: शिवपुरी में बाढ़ से लोग बेहाल, इलाके में फंसे लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बाढ़ से लोग बेहाल हैं। इलाके में फंसे लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।


16 Aug 2019, 1:51 PM

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री को सीबीआई का नोटिस

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को पार्टी के मुखपत्र समाचार पत्र जागो बांग्ला के मामले में आज पेश होने के लिए सीबीआई नोटिस मिला है।

16 Aug 2019, 1:27 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पोखरण में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि


16 Aug 2019, 1:12 PM

पाकिस्तान में भारतीय विज्ञापनों पर प्रतिबंध: पाकिस्तानी मीडिया

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विशेष सहायक ने कहा कि हमने भारतीय विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है, और भारतीय फिल्मों की सीडी जब्त करने के लिए दुकानों पर कार्रवाई शुरू की गई है।

16 Aug 2019, 1:08 PM

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई मेट्रो लाइन-3 के लिए कोचों के मॉडल का अनावरण किया


16 Aug 2019, 1:06 PM

राजस्थान: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के पोकरण में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। मई 1998 में पोखरण में परमाणु परीक्षण किया गया जब वाजपेयी प्रधानमंत्री थे।

16 Aug 2019, 1:00 PM

रॉयल यूनिवर्सिटी ऑफ भूटान में छात्रों को संबोधित करते पीएम मोदी


16 Aug 2019, 12:50 PM

अमित शाह देश के 'स्टील मैन' हैं: बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह

16 Aug 2019, 12:47 PM

19 अगस्त से कश्मीर घाटी में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलेंगे: सूत्र

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, 19 अगस्त से कश्मीर घाटी में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलेंगे।


16 Aug 2019, 12:42 PM

अयोध्या भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 7वें दिन सुनवाई शुरू

16 Aug 2019, 12:40 PM

दिल्ली: महाराष्ट्र के कांग्रेस के नेता सोनिया गांधी से मिले

दिल्ली में महाराष्ट्र के कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है।


16 Aug 2019, 12:38 PM

सामान्य कामकाज फिर से शुरू करने के लिए राज्यपाल ने सिविल सचिवालय श्रीनगर, सरकारी कार्यालयों को निर्देश दिया

ऑल इंडिया रेडियो के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज से सामान्य कामकाज फिर से शुरू करने के लिए सिविल सचिवालय श्रीनगर और सरकारी कार्यालयों को निर्देश दिया है।

16 Aug 2019, 12:19 PM

यूपी के रामपुर में आजम खान के रिजॉर्ट पर चली जेसीबी, अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के अवैध निर्माण पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। आजम खान के रामपुर स्थित हमसफर रिजॉर्ट के अवैध कब्जे वाले हिस्सा को तोड़ा दिया गया है। आरोप है कि आजम खान ने रिजॉर्ट के लिए एक हजार मीटर अवैध कब्जा किया था, जिसे जेसीबी से तोड़ दिया गया।


16 Aug 2019, 12:17 PM

पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया पाकिस्तान ने तलब किया

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कथित संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर आज पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया है।

16 Aug 2019, 12:13 PM

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन मुंबई में बीसीसीआई पहुंचे

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन मुंबई में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच साक्षात्कार के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय में आते हैं। वह बीसीसीआई द्वारा चुने गए 6 उम्मीदवारों में से एक हैं।


16 Aug 2019, 12:03 PM

दिल्ली: अमेरिकी विदेश विभाग के उप सचिव विदेश मंत्री एस जयशंकर से मिले

दिल्ली में अमेरिकी विदेश विभाग के उप सचिव जॉन सुलिवन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

16 Aug 2019, 11:58 AM

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना, ट्रिपल तलाक बिल लाना यूनिफॉर्म सिविल कोड की शुरूआत है: शिवसेना


16 Aug 2019, 11:55 AM

उन्नाव नगर पंचायत के अध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस पर दिया विज्ञापन, विधायक सेंगर की तस्वीर भी छपवाई

उन्नाव नगर पंचायत के अध्यक्ष अनुज कुमार दीक्षित द्वारा एक अखबार में स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई थी, उसमें उन्नाव रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की तस्वीर छपी है। इस पर नगर पंचायत के अध्यक्ष ने कहा, “वह हमारे क्षेत्र के विधायक हैं, इसीलिए विज्ञापन में उनकी फोटो है। जब तक वह हमारे विधायक हैं, उनकी फोटो हम लगा सकते हैं।”

16 Aug 2019, 11:45 AM

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति को लेकर फैसला लेने के लिए केंद्र ने 1 हफ्ते का वक्त मांगा

केंद्र सरकार ने बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस अकिल कुरैशी को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश को लागू करने के लिए निर्णय लेने के लिए एक हफ्ते का और समय मांगा है।


16 Aug 2019, 11:39 AM

मुंबई: टीम इंडिया के हेड कोच के मुद्दे पर शाम 7 बजे बीसीसीआई प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेगा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच की घोषणा करने के लिए मुंबई में आज शाम 7 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा।

16 Aug 2019, 11:03 AM

श्रीनगर से इंडिगो की सभी उड़ानों के टिकट रद्द करने या पुनर्निर्धारित करने पर पूरा शुल्क मिलेगा

इंडिगो ने बयान जारी कर कहा, “मौजूदा सुरक्षा स्थिति को देखते हुए हमने श्रीनगर से 23 अगस्त 2019 तक सभी उड़ानों के टिकट रद्द और पुनर्निर्धारित करने पर पूर्ण शुल्क देने का फैसला किया है।”


16 Aug 2019, 10:44 AM

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मामले को लेकर दायर याचिक पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मामले को लेकर दायर याचिक पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने याचिकाकर्ता से कहा, “मैंने आपकी याचिका को आधे घंटे तक पढ़ा, लेकिन समझ नहीं पाया कि यह याचिका किस बारे में है।”

16 Aug 2019, 10:43 AM

मुंबई: बीसीसी आई मुख्यालय पहुंचे कपिल देव

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव मुंबई में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए साक्षात्कार का संचालन करने के लिए बीसीसीआई के मुख्यालय पहुंच गए हैं। वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हेड कोच नियुक्त करने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हैं।


16 Aug 2019, 10:40 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जेटली का हाल जानने आज जाएंगे दिल्ली एम्स

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली का हाल जानने के लिए आज दिल्ली एम्स जाएंगे। सांस लेने में तकलीफ के कारण जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

16 Aug 2019, 10:33 AM

मुंबई: भारतीय टीम के हेड कोच के इंटरव्यू के लिए बीसीसीआई दफ्तर पहुंचे रॉबिन सिंह

मुंबई में पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्यालय में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के साक्षात्कार के लिए मुंबई पहुंच गए हैं। वे बीसीसीआई द्वारा इस पद के लिए चुने गए 6 उम्मीदवारों में से एक हैं।


16 Aug 2019, 10:33 AM

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने जारी किया ऑडियो मैसेज, कहा- हमें पशुओं की तरह किया गया है कैद

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के 12 दिन बाद भी घाटी के नेता अभी भी गिरफ्तार हैं। गिरफ्तार नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। इस बीच महबूबा की बेटी इल्तिजा जावेद ने एक वॉयस मैसेज जारी किया है। इल्तिजा जावेद ने वॉयस मैसेज में कहा, “मुझे भी हिरासत में लिया गया है और धमकी दी गई है कि अगर मैंने मीडिया से बात की तो अंजाम भुगतने पड़ेंगे।” इल्तिजा जावेद ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा है।

16 Aug 2019, 10:07 AM

राजस्थान: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसलमेर पहुंचे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के जैसलमेर पहुंच गए हैं। जैसलमेर पहुंचने पर सेन प्रमुख बिपिन रावत ने उनका स्वागत किया।


16 Aug 2019, 9:46 AM

मध्य प्रदेश: राजगढ़ में नदी में बहा एक शख्स, पुलिस ने शव बरामद किया

16 Aug 2019, 9:31 AM

कोलकाता: बीजेपी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली के बेटे आकाश मुखर्जी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीजेपी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली के बेटे आकाश मुखर्जी को पुलिस ने कोलकाता में गिरफ्तार कर लिया है। कार दुर्घटना के बाद पुलिस ने आकाश मुखर्जी को गिरफ्तार किया है। आकाश पर नशे में गाड़ी चलाने का आरोप है। गुरुवार रात आकाश मुखर्जी की कार कोलकाता के गोल्फ ग्रीन इलाके में दीवार से टकरा गई थी। 21 साल के आकाश मुखर्जी पर आईपीसी की धारा 427, धारा 279 के तहत केज दर्ज किया गया है।


16 Aug 2019, 9:11 AM

कर्नाटक: एक ही परिवार के पांच लोगों ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की

कर्नाटक में चामराजनगर के गुंडलुपेट के पास एक परिवार ही परिवार के 5 लोगों ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

16 Aug 2019, 8:57 AM

राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा। पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।”


16 Aug 2019, 8:55 AM

मध्य प्रदेश: मंदसौर में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जमा हुआ पानी

16 Aug 2019, 8:49 AM

पीओके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का प्रदर्शन, कश्मीर में 'जिहाद' की धमकी दी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भारत के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। साथ ही कश्मीर में 'जिहाद' की धमकी दी।


16 Aug 2019, 8:07 AM

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि: पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी श्रद्धांजलि

16 Aug 2019, 8:01 AM

मध्य प्रदेश: मंदसौर में बाढ़ से बुरा हाल, लोगों के घरों में घुसा पानी, सुरक्षित जगहों पर पहुंचाए जा रहे लोग


16 Aug 2019, 7:33 AM

कश्मीर पर आज यूएनएससी में बंद कमरे में होगी चर्चा, चीन ने बैठक बुलाने का किया था आग्रह

जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए घटनाक्रम को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आज बैठक होगी। चीन के आग्रह पर यूएनएससी की यह बैठक बंद कमरे में भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे होनी है। सुरक्षा परिषद के एक राजनयिक के मुताबिक, चीन ने एक पत्र में बैठक बुलाने का आग्रह किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia