बड़ी खबर LIVE: मद्रास हाईकोर्ट को 30 सितंबर को बम से उड़ाने की धमकी, महानिबंधक को मिला पत्र

मद्रास हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को एक शख्स ने एक पत्र भेजकर धमकी दी है कि उसका बेटा और वह 30 सितंबर को हाईकोर्ट की इमारतों को बम से उड़ा देंगे। उसने खुद को “इंटरनेशनल खालिस्तान सपोर्ट ग्रुप” का सदस्य बताया है। धमकी वाला पत्र पुलिस को सौंप दिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

16 Sep 2019, 10:48 PM

मद्रास हाईकोर्ट को 30 सितंबर को बम से उड़ाने की धमकी, महानिबंधक को मिला पत्र

मद्रास हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को एक शख्स ने एक पत्र भेजकर धमकी दी है कि उसका बेटा और वह 30 सितंबर को हाईकोर्ट की इमारतों को बम से उड़ा देंगे। उसने खुद को “इंटरनेशनल खालिस्तान सपोर्ट ग्रुप” का सदस्य बताया है। धमकी वाला पत्र पुलिस को सौंप दिया गया है।

16 Sep 2019, 10:44 PM

एक छात्रा के यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद की बिगड़ी तबीयत, घर पर ही डॉक्टरों ने की जांच

एक लॉ छात्रा के यौन शोषण के आरोपी और पूर्व बीजेपी सांसद स्वामी चिन्मयानंद ने सोमवार शाम को स्वास्थ्य में कुछ समस्या होने पर डॉक्टरों से अपना चेकअप कराया है। डॉक्टरों ने शाहजहांपुर में उनके आवास दिव्य धाम में जाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की है।

16 Sep 2019, 9:48 PM

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए बीजेपी के सुरेंद्र नागर और संजय सेठ निर्विरोध निर्वाचित

उत्तर प्रदेश की राज्यसभा की दो सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी के सुरेंद्र नागर और संजय सेठ निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। दोनों को उनके निर्वाचन का सर्टिफिकेट आज शाम में सौंपा गया। बता दें कि संजय सेठ और सुरेंद्र नागर हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

16 Sep 2019, 9:45 PM

बिहार के कटिहार में गंगा की बाढ़ में बहा पूरा स्कूल, देखते ही देखते पूरी इमारत जलमग्न

बिहार के सीमावर्ती इलाकों में अभी भी बाढ़ का कहर जारी है। सोमवार को कटिहार जिले में गंगा नदी में आई बाढ़ में एक स्कूल बह गया। ग्रामीणों के देखते ही देखते गंगा के कटाव ने स्कूल की पूरी इमारत को लील लिया। हालांकि राहत की बात है कि हादसे के वक्त स्कूल में कोई भी मौजूद नहीं था। शिक्षा विभाग ने स्कूल परिसर में पहले ही पढ़ाई बंद करते हुए बच्चों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट कर दिया था।

16 Sep 2019, 8:55 PM

डेंगू के खिलाफ लड़ाई में केंद्र भी साथ दे : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री हर्ष वर्धन को पत्र लिखकर केंद्र सरकार से डेंगू के खिलाफ जागरूकता अभियान ‘10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट’ में भाग लेने का आग्रह किया, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में वेक्टर जनित बीमारी से रोकथाम सुनिश्चित किया जा सके। इस पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से बड़े स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया है, जिससे लोगों को उनके घर व आसपास में मच्छर पैदा होने वाले जगहों को लेकर जागरूक किया जा सके।

16 Sep 2019, 8:47 PM

करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर से भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिये खोला जाएगा: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने सोमवार को घोषणा की कि करतारपुर गलियारा (कॉरिडोर) नौ नवंबर को भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिये खोल दिया जाएगा। पाकिस्तान ने यह एलान जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने के भारत सरकार के फैसले के बाद नयी दिल्ली के साथ बीच उपजे विवाद के बीच किया है।

16 Sep 2019, 8:47 PM

भारत और ईरान के बीच विदेशी कार्यालय परामर्श का 16वां दौर आज तेहरान में आयोजित किया गया

16 Sep 2019, 8:42 PM

अजय कुमार सिंह को अनुबंध के आधार पर राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के रूप में नियुक्त किया गया

अजय कुमार सिंह को अनुबंध के आधार पर राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। वह एक साल तक या अगले आदेश तक (जो भी पहले हो) अपनी सेवाएं देंगे।

16 Sep 2019, 8:41 PM

राजस्थान के उदयपुर के एक बैंक से चोरों ने 19.72 लाख रुपए लूट लिए

16 Sep 2019, 8:39 PM

14 सितंबर 2019 को सऊदी अरब में हुए हमलों की निंदा करते हैं: भारतीय विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम 14 सितंबर 2019 को सऊदी अरब में हुए हमलों की निंदा करते हैं और आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों का विरोध करने के अपने संकल्प को दोहराते हैं।

16 Sep 2019, 8:38 PM

गुजरात: सरदार सरोवर बांध को पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले सजाया गया है

16 Sep 2019, 7:49 PM

दिल्ली: पुलिस ने शमशेर सिंह नाम के एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, हवाई यात्रा के लिए 31 साल के युवक को बनाया था 81साल

दिल्ली पुलिस ने शमशेर सिंह नाम के एक व्यक्ति को 31 साल के व्यक्ति द्वारा 81 साल का व्यक्ति बनकर हवाई यात्रा करने की कोशिश वाले मामले में गिरफ्तार किया है।

16 Sep 2019, 7:39 PM

20 सितंबर को तमिलनाडु के सभी जिलों में हिन्दी भाषा को लागू करने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध: डीएमके

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि डीएमके 20 सितंबर को सुबह 10 बजे से तमिलनाडु के सभी जिलों में हिन्दी भाषा को लागू करने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में प्रदर्शन करेगी। पार्टी की उच्च स्तरीय समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

16 Sep 2019, 7:28 PM

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह: पांच दिवसीय त्रिकोणीय अभ्यास SITMEX-19

16 Sep 2019, 7:05 PM

अमित शाह के हिंदी वाले बयान पर राहुल गांधी का हमला, बोले- भारत की कई भाषाएं उसकी कमजोरी नहीं

हिंदी दिवस के मौके पर दिए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर सभी क्षेत्रीय भाषाओं का नाम लिया। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, “भारत की कई भाषाएं उसकी कमजोरी नहीं हैं।”

गौरतलब है कि अमित शाह ने हिंदी दिवस के मौके पर कहा था कि आज देश को एकता की डोर में बाँधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिंदी भाषा ही है। इस पर मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक और दिग्ग्ज अभिनेता कमल हासन ने हिंदी को थोपने के किसी भी प्रयास का विरोध करते हुए कहा कि यह दशकों पहले देश से किया गया एक वादा था, जिसे किसी शाह, सुल्तान या सम्राट को तोड़ना नहीं चाहिए।

16 Sep 2019, 6:56 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़िता के साथ गैंगरेप मामले में 4 लोग नामजद

बिहार के मुजफ्फरपुर में बेतिया शहर के एक मोहल्ले में एक लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बेतिया एसपी जयंतकांत ने कहा, “अभी तक इकट्ठे किए गए सबूतों के आधार पर हम आगे की कार्रवाई कर रहे हैं। इस मामले में चार आरोपियों को नामजद किया गया है, पुलिस की टीमें बनाई गई हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

उन्होंने कहा, “मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उसके शरीर पर बाहरी चोट के कोई निशान नहीं पाए गए हैं। फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटर की टीम अपने तरीके से इस मामले की जांच कर रही है।”

16 Sep 2019, 6:38 PM

चेन्नई एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ एक शख्स गिरफ्तार

16 Sep 2019, 6:34 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़िता के साथ गैंगरेप मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

बिहार के बेतिया में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़िता के साथ गैंगरेप पर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की असिस्टेंट डायरेक्टर अम्बालिका त्रिपाठी ने कहा, “हम पीड़िता के कपड़े इकट्ठा कर रहे हैं, जांच की जा रही है। हम फॉरेंसिक की रिपोर्ट के बाद ही कुछ कह पाएंगे। उसके शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं हैं।”

16 Sep 2019, 5:43 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह पीड़िता के साथ गैंगरेप मामले में NHRC ने बिहार के डीजीपी को नोटिस भेजा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़िता से गैंगरेप मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने बिहार के डीजीपी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने डीजीपी से कहा है कि इस मामले को प्राथमिकता से लें और आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जल्द से जल्द जांच पूरी करें।

इससे पहले बेतिया के एसपी जयंत कांत ने बताया कि पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है और पीड़िता को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया है।

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की एक पीड़िता से शुक्रवार की रात को अगवा कर चार युवकों ने चलती गाड़ी में गैंगरेप किया। पीड़िता का इलाज बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है, जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है।

16 Sep 2019, 5:22 PM

दिल्ली: ईडी ने डीके शिवकुमार की जमानत का विरोध किया

प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष अदालत में डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल किया है, जिसने उसने जमानत याचिका का विरोध किया है। ईडी ने कहा कि हिरासत में पूछताछ के दौरान डीके शिवकुमार ने सबूतों के बावजूद सहयोग नहीं किया।

16 Sep 2019, 5:11 PM

योगी सरकार को झटका, 17 OBC जातियों को SC सूची में शामिल करने के फैसले पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की रोक

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के 17 अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) को अनुसूचित जाति (एससी) सूची में शामिल करने के फैसले पर रोक लगा दी है।

16 Sep 2019, 4:53 PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर लड़ेंगी कांग्रेस और NCP, शरद पवार ने किया ऐलान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, जबकि 38 सीटों पर सहयोगी पार्टियां लड़ेंगी।

16 Sep 2019, 4:48 PM

तेल संकट को लेकर आरामको के अधिकारियों से की बात: धर्मेंद्र प्रधान

16 Sep 2019, 4:46 PM

श्रम एवं रोजगार मंत्री ने युवा शक्ति का किया अपमान: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री के बयान को युवा शक्ति का अपमान बताया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा “मंत्री जी, इस देश के युवाओं की योग्यता के बल पर ही आज भारत विश्व के अग्रणी देशों में शुमार है। हां, आपकी सरकार ने जरूर पिछले 5 साल में न केवल इस योग्यता को नकारा है, बल्कि ऐसे नासमझी भरे बयान देकर युवा शक्ति का अपमान ही किया है।”

16 Sep 2019, 4:41 PM

रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही मोदी सरकार, करोड़ों लोग हो गए बेरोजगार: राजीव शुक्ला

कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला ने रोजगार के मसले पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार पूरी तरह फेल रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा की थी, लेकिन आज करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक हालत बेहद गंभीर है।

16 Sep 2019, 4:30 PM

श्रम एवं रोजगार मंत्री के बयान को राजीव शुक्ला ने कहा बताया शर्मनाक

कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला ने श्रम एवं रोजगार मंत्री के उस बयान को शर्मनाक बताया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर भारत के युवा नाकाबिल और अयोग्य हैं। राजीव शुक्ला ने कहा कि देश में रोजगार बढ़ाने की जिम्मेदारी श्रम एवं रोजगार मंत्री की होती है। अगर वही ये कहे कि पूरे उत्तर भारत के युवा नाकाबिल और अयोग्य हैं। वो नौकरी पाने के लायक नहीं है। फिर तो सरकार के लिए सारी समस्या ही खत्म है।

16 Sep 2019, 4:22 PM

केजरीवाल सरकार की ऑड-ईवन स्कीम को NGT में चुनौती

16 Sep 2019, 3:56 PM

मुजफ्फराबाद रैली में पाक पीएम के खिलाफ नारेबाजी करने वाले छात्रों पर FIR

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मुजफ्फराबाद (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) रैली में पाक पीएम इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी हुई थी और उनका विरोध किया गया था। खबर के मुताबकि रैली में मौजूद कुछ छात्रों और युवाओं ने पाक पीएम के खिलाफ नारेबाजी की थी। पाकिस्तान की पुलिस ने नारेबाजी करने वाले छात्रों और युवाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

16 Sep 2019, 3:45 PM

बीएसई सेंसेक्स 261 अंकों और एनएसई निफ्टी 72 अंकों की गिरावट के साथ बंद

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। सोमवार को बीएसी सेेंसेक्स 261 अंकों के गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं निफ्टी 72 अंकों के गिरावट के साथ बंद हुआ।

16 Sep 2019, 3:31 PM

राम मंदिर की पहली ईंट रखने को तैयार रहें शिवसैनिक: उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर पर न्यायालय में रोज सुनवाई जारी है फैसला कभी भी आ सकता है इसलिए शिवसैनिक राम मंदिर की पहली ईंट रखने को तैयार रहें।

16 Sep 2019, 3:17 PM

कोलकाता: सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे CBI के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव कोलकाता के CGO कॉम्प्लेक्स पहुंच गए हैं। सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में आज पेश होने के लिए तलब किया था।

16 Sep 2019, 3:14 PM

नीना गुप्ता ने बोस्टन के इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दो जीते पुरस्कार

16 Sep 2019, 3:13 PM

मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए थे आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर शिवा प्रसाद: डीसीपी

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर कोडेला शिवा प्रसाद के आत्महत्या के मामले पर हैदराबाद पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी ने कहा कि उन्हें मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया, उनके परिवार के सदस्यों ने हमें बताया कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। आत्महत्या की पुष्टि पोस्टमॉर्टम के बाद ही की जा सकती है, मामला दर्ज कर लिया गया है।

16 Sep 2019, 3:07 PM

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव: रामपुर से अरशद अली खान होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी

16 Sep 2019, 3:01 PM

आंध्र प्रदेश: सीएम ने पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव के निधन पर जताया दुख

16 Sep 2019, 1:58 PM

प्रियंका गांधी ने मोदी के मंत्री का वीडियो शेयर कर पूछा- पिछले 5 साल में आपने कितनी नौकरियां दीं?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है, हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है, पर निशाना साधा है। प्रियंका ने संतोष गंगवार का वीडियो ट्वीट कर पूछा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 साल और 100 दिन में कितनी नौकरियां दी है?

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “ मंत्रीजी, आपने इतनी बड़ी बात बोली है तो अब आंकड़े भी दे दीजिए। आपने कितनी नौकरियां पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं? पिछले 5 सालों में कितने उत्तर भारतीयों को नौकरियां दीं? Skill India कार्यक्रम के तहत कितनी नौकरियां दीं? प्रियंका ने कहा, “हां याद रखिए, नौकरियां छीनने के आंकडें जनता के पास हैं।”

16 Sep 2019, 1:50 PM

जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं हैं: असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है। उन्होंने पूछा कि अगर जम्मू-कश्मीर में हालात ठीक है तो फिर एक पूर्व मुख्यमंत्री को वहां जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने की आवश्यकता क्यों है? ओवैसी ने कहा कि इससे साफ होता है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार दावा करती है कि सब कुछ सामान्य है तो राजनीति क्यों नहीं की जा सकती।

16 Sep 2019, 1:46 PM

एक राष्ट्र, एक भाषा के खिलाफ बोले कमल हासन- कोई शाह नहीं तोड़ सकता, 1950 का ये वादा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा देश की एक भाषा पर दिए गए बयान पर फिल्म स्टार और राजनेता कमल हासन ने अपना एक वीडियो ट्वीट कर कहा है कि देश में एक भाषा को थोपा नहीं जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो इसपर बड़ा आंदोलन होगा। ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए कमल हासन ने कहा कि कोई शाह, सुल्तान या सम्राट अचानक वादा नहीं तोड़ सकता है। 1950 में जब भारत गणतंत्र बना तो ये वादा किया गया था कि हर क्षेत्र की भाषा और कल्चर का सम्मान किया जाएगा और उन्हें सुरक्षित रखा जाएगा।

16 Sep 2019, 1:24 PM

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर के शिवा प्रसाद ने की खुदकुशी, विधानसभा से फर्नीचर चोरी का लगा था आरोप

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर कोडेला शिवा प्रसाद का हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया है। स्पीकर शिवा प्रसाद पर वाईएसआर कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, इसके बाद उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की थी। हैदराबाद के एक अस्पताल में गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए लाया गया था। यहां उनका इलाज चल रहा था, उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

16 Sep 2019, 1:06 PM

जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत देने पर गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट को कहा शुक्रिया

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रसे के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है। जिसके बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर की यात्रा करने की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट के सामने अपनी रिपोर्ट पेश करूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि चीफ जस्टिस ने कश्मीर को लेकर चिंता जताई है और वो खुद जम्मू-कश्मीर का दौरा करना चाहते हैं और वहां के हलात का जायजा लेना चाहते हैं।

16 Sep 2019, 1:00 PM

केरल में भी नहीं लागू होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, राज्य सरकार ने जुर्माने की राशि को लेकर लिखी चिट्ठी

16 Sep 2019, 12:56 PM

बिलियर्ड्स: पंकज आडवाणी का कमाल, जीता 22वां विश्व खिताब, कांग्रसे ने दी बधाई

16 Sep 2019, 12:35 PM

‘भगवान इस देश को बचाए’, अपने जन्मदिन पर पी. चिदंबरम ने किया ट्वीट

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया गया है जिसमें देश से घटते निर्यात को लेकर चिंता जताई गई है और कहा गया है कि भगवान इस देश को बचाए। चिदंबर के ट्विटर एकाउंट में लिखा गया है ‘‘मैने (पी चिदंबरम) अपने परिवार के सदस्यों को मेरी तरफ से ट्वीट करने के लिए कहा है।’’

इसके अगले ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा, ‘‘मेरी चिंता देश की अर्थव्यवस्था को लेकर है, सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बता देता है और वह आंकड़ा घटा हुआ एक्सपोर्ट है, अगस्त के दौरान एक्सपोर्ट में 6.05 प्रतिशत की निगेटिव ग्रोथ आई है, दुनिया में किसी भी देश ने 8 प्रतिशत जीडीपी ग्रोथ तबतक प्राप्त नहीं की है जबतक सालाना एक्सपोर्ट में 20 प्रतिशत ग्रोथ न आई हो।’’

16 Sep 2019, 12:30 PM

AAP विधायक सोमदत्त को हाईकोर्ट से राहत, 6 महीने की सजा पर लगी रोक

16 Sep 2019, 12:30 PM

अगस्त में 1.08 फीसदी रही थोक महंगाई, 25 महीने का निचला स्तर

16 Sep 2019, 12:27 PM

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी से की मुलाकात

16 Sep 2019, 12:18 PM

दिल्ली: अवैध हथियार बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, 10 हथियार जब्त

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियार बनाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की टीम ने हरियाणा के मेवात से ये गिरफ्तारी की है। पुलिस ने घटनास्थल से 10 हथियार जब्त किये हैं और आग्नेयास्त्र बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान को जब्त किया है।

16 Sep 2019, 12:09 PM

राजस्थान: सीएम अशोख गहलोत ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राज्य में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

16 Sep 2019, 12:02 PM

जम्मू-कश्मीर के हालात पर बोले CJI रंजन गोगोई- जरूरत पड़ी तो मैं जाऊंगा कश्मीर

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रंजन गोगोई ने जम्मू-कश्मीर को लेकर दाखिल याचिकाओं की सुनवाई करते हुए कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो मैं खुद श्रीनगर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैंने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट से एक रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट को देखने के बाद अगर मुझे लगा कि वहां जाना चाहिए तो मैं खुद वहां जाऊंगा। उन्होंने इस मामले की सुनवाई के दौरान CJI ने सरकार से पूछा कि आखिर जम्मू-कश्मीर में हालात को सामान्य करने के लिए अभी तक क्या कदम उठाए गए हैं उसकी जानकारी दी जाए।

16 Sep 2019, 11:58 AM

गुलाम नबी आजाद को सुप्रीम कोर्ट ने दी कश्मीर जाने की इजाजत, 4 जिलों का कर सकेंगे दौरा

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आज़ाद को कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है। इस दौरान वह चार जिलों का दौरा कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान वह कोई राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वहां जाने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट को एक रिपोर्ट सौपेंगे। इस बारे में केंद्र को नोटिस दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की इजाजत के बाद अब गुलाम नबी आजाद बारामूला, अनंतनाग, श्रीनगर और जम्मू जिलों का दौरा कर सकते हैं।

16 Sep 2019, 11:50 AM

5 अगस्त से पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत हिरासत में हैं फारूक अब्दुल्ला, 2 साल तक रखे जा सकते हैं जेल में

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अहम सुनवाई हो रही है। इस दौरान केंद्र सरकार की तरफ से बताया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में रखा गया है। केंद्र ने बताया कि अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत हिरासत में रखा है। बता दें कि इस एक्ट के तहत बिना सुनवाई के दो साल तक किसी को भी हिरासत में रखा जा सकता है।

16 Sep 2019, 11:47 AM

जम्मू-कश्मीर में सामान्य जीवन जल्द हो बहाल, राष्ट्रीय सुरक्षा को देख फैसला ले सरकार: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर सरकार से कहा है कि जल्द से जल्द राज्य में सामान्य जीवन बहाल किया जाया। कोर्ट ने साथ ही कहा है कि ऐसा करते समय राष्ट्रीय सुरक्षा को भी ध्यान में रखा जाए। जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भारत सरकार और जम्मू-कश्मीर सरकार को एक नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब 30 सितंबर तक देना होगा। इस मामले पर अब अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी।

16 Sep 2019, 11:34 AM

सशस्त्र बल न्यायाधिकरण ने वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की याचिका की खारिज

सशस्त्र बल न्यायाधिकरण ने वाइस एडमिरल बिमल वर्मा द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया है। वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने एडमिरल करमबीर सिंह को नौसेना प्रमुख नियुक्त किए जाने पर आपति जताते हुए उनकी नियुक्ति को चुनौती दी थी

16 Sep 2019, 11:19 AM

जम्मू-कश्मीर में मीडिया को मुहैया कराई जा रही संचार सुविधाएं : अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। भारत सरकार की ओर से पेश अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कोर्ट को बताया कि मीडिया पेशेवरों को उनके काम के लिए लैंडलाइन और कई अन्य संचार सुविधाएं प्रदान की जा रही है। अटॉर्नी जनरल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अखबार छपने लगे हैं और कई चैनल भी चल रहे हैं।

16 Sep 2019, 11:13 AM

फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे आप विधायक सोम दत्त, दिल्ली की एक कोर्ट ने सुनाई है 6 महीने की सजा

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोम दत्त, जिन्हें हाल ही में दिल्ली की एक अदालत ने 2015 के हमले के मामले में 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी, ने अब दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। उनकी इस अपील पर जल्द ही सुनवाई हो सकती है।

16 Sep 2019, 11:09 AM

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को CBI ने किया तलब, आज दोपहर 2 बजे पेश होने को कहा

16 Sep 2019, 11:07 AM

फारुक अबदुल्ला की नजरबंदी पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद सरकार को नोटिस जारी किया

जम्मू-कश्मीर के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सबसे पहले वाइको की याचिका पर सुनवाई हो रही है। वाइको के वकील ने कहा कि गृह मंत्रालय कह रहा है कि किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है, NSA कह रहे हैं कि कुछ मामलों में हिरासत में लिया गया है। फारुक अब्दुल्ला को हिरासत लेने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस दिया है। केंद्र सरकार को 30 सितंबर तक जवाब देने को कहा गया है।

16 Sep 2019, 11:01 AM

हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत, अलर्ट पर इंडियन नेवी

इंडियन नेवी ने भारतीय जलसीमा के नजदीक चीन के युद्ध पोत और न्यूक्लियर पनडूब्बी का पता लगाया है। इंडियन नेवी के सर्विलांस एयरक्राफ्ट ने इस पेट्रोलिंग के दौरान चीनी युद्धपोत की तस्वीरें भी ली है। ये तस्वीरें तब ली गई जब चीनी युद्धपोत हिंद महसागर गुजर रहा था।

16 Sep 2019, 10:56 AM

कर्नाटक के मंत्री बेतुका बयान, कहा- बीजेपी को वोट नहीं करने वाले मुसलमान पाकिस्तान समर्थक

कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने बेतुका बयान दिया है। ईश्वरप्पा ने कहा है कि जो मुसलमान बीजेपी को वोट नहीं करते वो पाकिस्तान के समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि जो देशभक्त मुसलमान हैं वो बीजेपी को वोट करेंगे।

16 Sep 2019, 10:49 AM

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आज कानपुर में करेंगे जनसभा, एसपी विधायक और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया नजरबंद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर के शास्त्री नगर के सेंट्रल पार्क में एक जनसभा करने वाले हैं। जनसभा से पहले यूपी पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायकों अमिताभ बाजपेई, इरफान सोलंकी और पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके घरों में नजरबंद कर दिया है।

16 Sep 2019, 10:38 AM

महाराष्ट्र: शिवसेना से सीटों के बंटवारे पर बोले सीएम फडणवीस- बातचीत जारी, जल्द करेंगे घोषणा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के साथ सीट बंटवारे को लेकर कहा है कि हम बातचीत कर रहे हैं, इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

16 Sep 2019, 10:36 AM

दिल्लीः गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक जारी, गृहमंत्री अमित शाह और NSA मौजूद

दिल्ली में गृह मंत्रालय में एक उच्च-स्तरीय बैठक चल रही है। गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल, गृह सचिव एके भल्ला और खुफिया अधिकारी भी बैठक में मौजूद हैं।

16 Sep 2019, 10:23 AM

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने मेंढर सेक्टर में तोड़ा सीजफायर, भारतीय जवान घायल

पाकिस्तान ने रविवार रात मेंढर सेक्टर के बालाकोट में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी को ही। इस घटना में कुछ भारतीय सैनिकों को मामूली चोटें आई है। घायलों का फिलहाल इलाज चल रहा है।

16 Sep 2019, 10:02 AM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी के जंक्शन बाजार में 12 दुकानें जलकर खाक

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में जंक्शन मार्केट में आज तड़के 12 दुकानों में आग लग गई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग कैसे लगी इसकी भी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

16 Sep 2019, 9:53 AM

हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- शुक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप का इस कार्यक्रम में स्वागत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति के द्वारा भारत और अमेरिका की दोस्ती के लिए एक स्पेशल संकेत दिया गया है। मुझे खुशी है कि डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। मैं भी भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम का इंतजार कर रहा हूं’।

16 Sep 2019, 9:28 AM

शेयर बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत, ,सेंसेक्स 198.16 अंक गिरा, निफ्टी भी नीचे

आज शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। सेंसेक्स कि शुरुआत 198.16 और निफ्टी 81.05 अंक नीचे गिरकर खुला।

16 Sep 2019, 9:21 AM

ईरान के राष्ट्रपति ने मौजूदा हालात के लिए अमेरिकी ठहराया जिम्मेदार, कहा- उनकी नीतियां समस्याओं का कारण

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि अमेरिकी नीतियां मध्य पूर्व क्षेत्र में समस्याओं का मूल कारण हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, तुर्की के अंकारा के लिए तेहरान से रवाना होने से पहले रविवार को रूहानी ने कहा, "इस क्षेत्र में जो कुछ हो रहा है ..अमेरिका की गलत योजनाओं और साजिशों का परिणाम है।" ईरान के सरकारी टीवी चैनल ने उनके हवाले से कहा, "हमने समय-समय पर और फिर से घोषणा की है कि क्षेत्रीय मुद्दों को बातचीत के माध्यम से क्षेत्रीय देशों द्वारा हल किया जाना चाहिए।"

16 Sep 2019, 9:15 AM

सऊदी तेल कंपनी पर हमले के बाद हड़कंप, कच्चे तेल की कीमतों में भारी उछाल

सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको पर हौती विद्रोहियों के हमले के बाद कच्चे तेल की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला है। तेल बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गई हैं। हांगकांग के तेल बाजार से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें 11.77 प्रतिशत बढ़कर 67.31 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गई है। बता दें कि अरामको हमले के बाद से अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध जैसी स्थिति बन गई है। सऊदी अरब और अमेरिका ने इस हमले के लिए तेहरान समर्थित हौती विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराया और ईरान को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

16 Sep 2019, 9:07 AM

जन्मदिन पर पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति ने पिता को लिखा पत्र में PM मोदी पर साधा निशाना

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में हैं। जन्मदिन पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने पत्र लिखा है। जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के साथ ही कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोला।

पत्र की शुरुआत में कार्ति चिदंबरम ने केंद्र की बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और पीएम मोदी के '56 इंच के सीने' पर तंज कसा। पत्र में इसरो के चंद्रयान 2 की लैंडिंग का भी जिक्र है। कार्ति ने पत्र में पीएम मोदी के इसरो प्रमुख के सिवन को गले लगाने पर भी चुटकी ली। उन्होंने पत्र में इसे ड्रामा बताया।

16 Sep 2019, 9:04 AM

गोदावरी नाव हादसा: बचाव कार्य जारी, अब तक 11 लोगों की मौत

रविवार को आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में नाव में कुछ लोग जा रहे थे। उनकी नाव गोदावरी में तेज बहाव के चलते पलट गई, जिसमें अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा 46 तक बढ़ने का डर बना हुआ है क्योंकि कई लोग लापता हैं। बचाव कार्य आज सुबह 5.45 बजे फिर शुरू किया गया है। इस कार्य में दो हेलिकॉप्टर और 8 नाव को लगाया गया है।

16 Sep 2019, 9:01 AM

दिल्ली: GTB नगर मेट्रो के ट्रैक पर पहुंचा शख्स, आवाजाही प्रभावित

16 Sep 2019, 8:56 AM

दिल्ली पुलिस ने अमेरिकी पिता-पुत्र को हिरास में लिया, राष्ट्रपति भवन के पास ड्रोन उड़ाने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने 14 सितंबर को राष्ट्रपति भवन के पास ड्रोन उड़ाने के आरोप में एक पिता-पुत्र को हिरासत में लिया है। दोनों अमेरिका के नागरिक हैं। आगे की जांच चल रही है।

16 Sep 2019, 8:53 AM

इंग्लैंड ने 135 रनों से जीता पांचवां टेस्ट, एशेज सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा

स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच के चार-चार विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही। सीरीज ड्रॉ होने के बावजूद आस्ट्रेनिया का एशेज सीरीज पर कब्जा बरकरार है। आस्ट्रेलिया ने पिछली बार एशेज सीरीज जीती थी, इसलिए यह एशेज आस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगी। सीरीज ड्रॉ होने से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 56-56 अंक मिले।

16 Sep 2019, 8:48 AM

हरियाणा : रोहतक रेलवे सुपरिटेंडेट को जैश-ए-मोहम्मद के नाम से लेटर मिला, कई जगहों पर विस्फोट की धमकी दी गई

हरियाणा के रोहतक रेलवे के अधीक्षक को 14 सितंबर को एक पत्र मिला, जिसे कथित रूप से आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) द्वारा देश के कई हिस्सों में रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी गई थी।

16 Sep 2019, 8:46 AM

तमिलनाडु: महिला के पेट से निकला 7 किलो का ट्यूमर

तमिलनाडु में 56 साल की महिला के पेट से 7 किलो का ट्यूमर निकाला गया। ऑपरेशन कोयंबटूर हॉस्पिटल में हुआ। ट्यूमर को निकालने में 7 घंटे लगे। मरीज अब पूरी तरह से ठीक है।

16 Sep 2019, 8:43 AM

अमेरिका में मंच साझा करेंगे मोदी-ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति पहली बार भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 22 सितंबर को होने वाले ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल रहेंगे। यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होगा। मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने से पहले हाउडी मोदी के अलावा अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग भी करेंगे।

16 Sep 2019, 8:32 AM

सऊदी अरब के तेल ठिकानों पर हुए हमले के बाद अमेरिका-ईरान में युद्ध के हालात, मिसाइलें तैनात

सऊदी अरब के अरामको के तेल सप्लाई संयंत्रों में ड्रोन अटैक के बाद से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बेहद बढ़ गया है। दोनों देशों के बीच युद्ध की स्थिति बन गई है। ईरान ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि खाड़ी क्षेत्र में अमेरिकी सैन्य अड्डे और विमानवाहक पोत उसकी मिसाइलों के दायरे में हैं। ईरान ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि वह युद्ध के लिए हर वक्त तैयार है। बता दें कि सऊदी अरब में अरामको के तेल सप्लाई के दो बड़े संयंत्रों अब्कैक और खुरैस पर ड्रोन से हमला किया गया था। यमन के ईरान समर्थित हूती समूह ने शनिवार को अरामको पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

लोकप्रिय