बड़ी खबर LIVE: गुजरात में पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात सब-इंस्पेक्टर ने गोली मारकर दी जान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात गुजरात पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने मंगलवार को अपने सहयोगी की सर्विस रिवाल्वर से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। अमरेली एसपीने बताया कि आत्महत्या करने वाले सब इंस्पेक्टर की पहचान एन सी फिनावियाके तौर पर की गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

17 Sep 2019, 11:43 PM

गुजरात में पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात सब-इंस्पेक्टर ने गोली मारकर दी जान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात गुजरात पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने मंगलवार को अपने सहयोगी की सर्विस रिवाल्वर से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। अमरेली एसपीने बताया कि आत्महत्या करने वाले सब इंस्पेक्टर की पहचान एन सी फिनावियाके तौर पर की गई है।

17 Sep 2019, 10:24 PM

मध्य प्रदेश के इंदौर में बाल बंदी गृह से 5 कैदी भागे

17 Sep 2019, 10:23 PM

जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद हरियाणा के सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ी

आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) की देश के विभिन्न हिस्सों में प्रमुख रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। जीआरपी और रेलवे सुरक्षा बल के जवान राज्य भर के रेलवे स्टेशनों के परिसर के भीतर किसी भी संदिग्ध वस्तु की तलाश के लिए संयुक्त अभियान चला रहे हैं।

17 Sep 2019, 10:00 PM

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर की मौत पर उठे सवाल, चंद्रबाबू नायडू ने की सीबीआई जांच की मांग

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर के शिवा प्रसाद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर सवाल उठाते हुए राज्य के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि पूर्व स्पीकर को सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी द्वारा मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए आरोप लगाया कि के शिवा प्रसाद को सीएम जगनमोहन की पार्टी द्वारा बुरी तरह से प्रताड़ित और अपमानित किया गया था।

17 Sep 2019, 9:57 PM

हरियाणा के झज्जर में एक निर्माणाधीन इमारत से 5 लोगों के शव बरामद

17 Sep 2019, 9:27 PM

ईरान के साथ ताजा तनाव के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री आज जाएंगे सऊदी अरब

17 Sep 2019, 8:52 PM

रोजगार देने की बात पर बीजेपी सरकार के लोग मुंह फेर लेते हैं: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि यूपी में शिक्षकों के लगभग 2 लाख पद खाली पड़े हैं। युवा नौकरियों की घोषणा की आस लगाए हैं। धूप-बारिश में प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर रोजगार देने की बात पर बीजेपी सरकार के लोग मुंह फेर लेते हैं या कहते हैं कि उत्तर भारत के युवाओं में योग्यता नहीं है

17 Sep 2019, 8:51 PM

हथियारबंद लोगों ने आज कुपवाड़ा निवासी बशीर अहमद खान की कार को रोका और उन्हें बाहर निकलने के लिए मजबूर किया

सेना के सूत्रों ने बताया कि 4 हथियारबंद लोगों ने आज कुपवाड़ा निवासी बशीर अहमद खान की कार को रोका और उन्हें बाहर निकलने के लिए मजबूर किया। कथित तौर पर उनसे मारपीट की गई और उनसे पूछा गया कि बंद के दौरान भी वह ड्राइविंग क्यों कर रहे हैं। उनकी कार को भी आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने केस रजिस्टर कर लिया है।

17 Sep 2019, 8:41 PM

एनआरसी में ट्रांसजेंडर के लिए कोई जगह नहीं थी: स्वाति बिधान बरुआ

असम की पहली महिला ट्रांसजेंडर जज और एनआरसी से करीब 2000 ट्रासजेंडर को निकाले जाने के मामले की याचिकाकर्ता स्वाति बिधान बरुआ ने कहा कि ज्यादातर ट्रांसजेंडर को छोड़ दिया गया था, उनके पास 1971 से पहले के दस्तावेज नहीं हैं। ऑब्जेक्शन ऐप्लिकेशन में जेंडर कैटिगरी में 'अन्य' का विकल्प नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, “एनआरसी में ट्रांसजेंडर के लिए कोई जगह नहीं थी। उन्हें अपने जेंडर के लिए महिला या पुरुष दोनों में से एक चुनने के लिए मजबूर किया गया। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट हमारी याचिका पर विचार करेगा।”

17 Sep 2019, 8:15 PM

जेएनयू: परिणाम घोषित, चारों सीटों पर वामदलों ने मारी बाजी

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2019 का परिणाम घोषित हो गया है। इस साल भी चारों सीटों पर वामपंथ दलों ने बाजी मार ली है। वहीं, एबीवीपी दूसरे स्थान पर रहा। बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में सभी प्रमुख पदों पर वाम छात्र समूहों आईसा, एसएफआई,एआईएसएफ और डीएसएफ के संयुक्त मोर्चे की जीत हुई है।

नतीजे घोषित होने के बाद आइशी घोष अध्यक्ष, साकेत मून उपाध्यक्ष, महासचिव पद पर सतीश चंद्र यादव जबकि मोहम्मद दानिश संयुक्त सचिव चुने गए हैं। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान परिणाम घोषित करने की इजाजत दे दी थी।

17 Sep 2019, 7:53 PM

उत्तर प्रदेश : बढ़ रहा गंगा-यमुना का जलस्तर, तटवर्ती लोगों का पलायन शुरू

उत्तर प्रदेश में गंगा, यमुना समेत कई नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण तटवर्ती क्षेत्रों के लोगों ने घर छोड़कर पलायन शुरू कर दिया है। बाढ़ का असर खासकर प्रयाग, वाराणसी, गोंडा, अयोध्या, बलिया और मिर्जापुर में देखने को मिल रहा है। यहां पर जलस्तर बढ़ने के कारण लोग पलायन के लिए मजबूर हो रहे हैं।

17 Sep 2019, 7:43 PM

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : संजीत क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल (52 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) के बाद संजीत (91 किग्रा) यहां जारी विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज बन गए हैं। संजीत ने मंगलवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में दूसरी सीड उज्बेकिस्तान के संजर तुरसुनोव को 4-1 से शिकस्त देकर अंतिम आठ में प्रवेश किया।

17 Sep 2019, 7:40 PM

अगले 2 से 3 हफ्तों में सऊदी अरब से तेल उत्पादन पूरी तरह से पटरी पर लौट आएगा: सऊदी सूत्र

17 Sep 2019, 7:38 PM

हिमाचल प्रदेश नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी के करीब 400 छात्र हड़ताल पर, फीस कम करने की मांग

हिमाचल प्रदेश नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी के करीब 400 छात्र स्ट्राइक पर हैं। आज इस स्ट्राइक का दूसरा दिन है। एक स्टूडेंट रुद्रेश का कहना है, “हम सालाना 2.5 लाख रुपये की अत्यधिक फीस को कम करने और कैंपस में हॉस्टल सुविधा को ठीक तरह से मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं।”

17 Sep 2019, 7:34 PM

पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत पर भड़के शोएब अख्तर, सोशल मीडिया पर लिखी भावुक पोस्ट

पाकिस्तान में निमृता कुमारी नामक एक हिंदू मेडिकल छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में कॉलेज के हॉस्टल में मौत हो गई। इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ट्वीट कर न्याय की मांग की है। अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि युवा मासूम लड़की निमृता कुमारी की संदिग्ध मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा और वास्तविक अपराधी पकड़े जाएंगे।

17 Sep 2019, 7:22 PM

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने की सर्वदलीय बैठक

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कोच्चि के पास मारडू में 4 अपार्टमेंट को गिराने की समयसीमा के मद्देनजर सर्वदलीय बैठक की।

17 Sep 2019, 7:10 PM

दुनिया में शायद ही कोई भाषा हो जिसमें रामायण का अनुवाद उपलब्ध न हो: अमित शाह

17 Sep 2019, 6:56 PM

कश्मीर में राजनीतिक शून्य पैदा करने के लिए फारूक अब्दुल्ला जैसे नेताओं को हटाने हो रही कोशिश: राहुल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को नजरबंद किए जाने के फैसले की राहुल गांधी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यह स्पष्ट है कि सरकार जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक शून्य पैदा करने के लिए फारूक अब्दुल्ला जी जैसे राष्ट्रवादी नेताओं को हटाने की कोशिश कर रही है जो आतंकवादियों द्वारा भरे जाएंगे। तब कश्मीर को स्थायी रूप से शेष भारत के ध्रुवीकरण के लिए एक राजनीतिक साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “सरकार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के लिए जगह बनाना बंद कर देना चाहिए और सभी राष्ट्रवादी नेताओं को जल्द से जल्द रिहा किया जाना चाहिए।”

17 Sep 2019, 6:52 PM

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने मारवाह और किश्तवाड़ का दौरा किया, अधिकारियों के साथ बैठक की

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आज मारवाह और किश्तवाड़ का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की और जिले में सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की।

17 Sep 2019, 6:49 PM

नए यातायात नियम से कोई नाराज नहीं है: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “मोटर वाहन अधिनियम को जनता और पार्टी लाइनों के लोगों से समर्थन मिला है। जो लोग जुर्माना से नाखुश थे, वे भी सहमत हैं। राज्यों द्वारा जुर्माना एकत्र किया जाता है, केंद्र द्वारा राजस्व संग्रह का कोई मुद्दा नहीं है। राज्य जुर्माने की राशि को 500 से 5000 के ऊपर-नीचे कर सकते हैं।”

17 Sep 2019, 6:45 PM

कोलकाता: बारासात अदालत से राजीव कुमार को नहीं मिली राहत

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर पश्चिम बंगाल की बारासात अदालत ने कहा, कि उनकी अग्रिम जमानत याचिका सुनवाई योग्य नहीं है। मामले का निस्तारण कर दिया गया है।

17 Sep 2019, 6:14 PM

दिल्ली: कोर्ट का आदेश डीके शिवकुमार को अस्पताल ले जाया जा, जरूर हो तो कराएं भर्ती

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि डीके शिवकुमार को पहले अस्पताल ले जाया जाए। अगर डॉक्टर कहते हैं कि उनकों को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता है, तो उन्हें भर्ती किया जा सकता है, अन्यथा उन्हें छुट्टी दे दी जा सकती है और तिहाड़ जेल में ले जाया जा सकता है।

17 Sep 2019, 5:48 PM

पीओके जल्द होगा भारत का हिस्सा: विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पीओके भारत का हिस्सा है। जयशंकर ने कहा कि उम्मीद है कि जल्द ही पीओके भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा। जयशंकर ने कहा कि अनुच्छेद 370 एक द्विपक्षीय मुद्दा नहीं है, यह आंतरिक मुद्दा है।

17 Sep 2019, 5:43 PM

दिल्ली: बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी

17 Sep 2019, 5:29 PM

जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मामले में मलेशिया के पीएम के बयान का विदेश मंत्री जयशंकर ने किया खंडन

जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मामले में मलेशिया के पीएम द्वारा दिए गे बयान का विदेश मंत्री जयशंकर ने खंडन किया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “जाकिर नाइक के लिए प्रत्यर्पण का अनुरोध किया गया है। हम उसे वापस चाहते हैं और इसे लेकर कदम उठाया जा रहा है।“

गौरतलब है कि मलेशिया के प्रधानमंत्री ने कहा था कि पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की थी, मुलाकात के दौरान उन्होंने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कोई बात नहीं की थी। मलेशिया के पीएम द्वारा इसी बयान का विदेश मंत्री जयशंकर ने खंडन किया है। ऐसे में सवाल यह है कि क्या जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर झूठ बोला है।

17 Sep 2019, 5:25 PM

फारूक अब्दुल्ला को नजरबंद किए जाने के फैसले की पी चिदंबरम ने की कड़ी निंदा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को नजरबंद किए जाने फैसले की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैंने अपने परिवार को अपनी ओर से ट्वीट करने के लिए कहा है: मैं पीएसए के तहत श्री फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी की निंदा करता हूं।”

चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैं मॉस्को, हांगकांग, फ्रांस, स्लोवाकिया, अल्जीरिया, म्यांमार और रोमानिया समेत दुनिया भर में विरोध आंदोलनों के बारे में समाचार पढ़ रहा हूं। सभी स्वतंत्रता के लिए रो रहे हैं। जैसा कि एक युवा स्लोवाकियन ने कहा, “स्वतंत्रता की लड़ाई एक कभी न खत्म होने वाली प्रक्रिया है।”

17 Sep 2019, 5:07 PM

काश पीएम मोदी ने मानवता को प्राथमिकता दी होती: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें पीएम ने सरदार सरोवर बांध के जलस्तर का जिक्र किया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री जी, आपके जन्मोत्सव के चलते बांध को नियत समय से एक महीने पहले भरना मध्य प्रदेश के हजारों लोगों की जिंदगी के लिए मुसीबत पैदा कर गया। काश आपने मानवता को प्राथमिकता दी होती, तो आज उनकी आंखों से आंसू नहीं बह रहे होते।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा, “हमने पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा है। एक समय था जब 122 मीटर के लक्ष्य तक पहुंचना ही बड़ी बात थी। लेकिन 5 वर्ष के भीतर 138 मीटर तक सरदार सरोवर का भर जाना, अद्भुत और अविस्मरणीय है।”

17 Sep 2019, 4:53 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा दावा- 2032 तक भारत बन सकता है 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत 2030-32 तक 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था होने की आकांक्षा रखता है, जिसके लिए रक्षा क्षेत्र का योगदान महत्वपूर्ण है।

17 Sep 2019, 4:19 PM

दिल्ली-कटरा रूट पर चलेगी दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस

देश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस इन नवरात्रों में दिल्ली-कटरा के बीच चलने लगेगी। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद यादव ने मंगलवार को बताया कि इसकी शुरुआत त्योहार सीजन से पहले होगी। उन्होंने कहा कि वैष्णो देवी मंदिर की तीर्थयात्रा के कारण इस रूट पर काफी भीड़ रहती है। यही कारण है कि हमने इस रूट को वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए चुना है।

17 Sep 2019, 4:07 PM

केरल: कोझीकोड में बस की चपेट में आया स्कूटर सवार, बाल-बाल बची जान

केरल में कोझीकोड जिले के एन्गापुझा में सोमवार को एक शख्स उस समय बाल-बाल बच गया, जब उसका स्कूटर एक प्राइवेट बस की चपेट में आ गया।

17 Sep 2019, 4:02 PM

आंध्र प्रदेश: कुरनूल के महानंदिसवारा स्वामी मंदिर परिसर में घुसा बाढ़ का पानी

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में महानंदिसवारा स्वामी मंदिर के परिसर में बाढ़ का पानी घुस गया है।

17 Sep 2019, 3:27 PM

राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआई गठित कर रही है एक विशेष टीम

केंद्रीय जांच ब्यूरो कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के स्थान और ठिकाने का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन कर रहा है, ताकि वो जल्द से जल्द जांच में शामिल हो सकें। बता दें कि आज 10 बजे उन्हें सीबीआई के सामने पेश होना था, लेकिन वो पश नहीं हुए।

17 Sep 2019, 3:05 PM

मां हीराबेन से मिले PM मोदी, साथ किया लंच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की और जन्मदिन के अवसर पर आशीर्वाद लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने मां हीराबेन के साथ खाना भी किया।

17 Sep 2019, 2:50 PM

बिकवाली से शेयर बाजार में भगदड़, सेंसेक्‍स 666 अंक टूटा, निफ्टी भी धड़ाम

ग्लोबल मार्केट में गिरावट और रुपये में कमजोरी के बीच भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर बड़ी गिरावट के दौर से गुजर रहा है। दोपहर 2 बजे बाद सेंसेक्‍स 666.59 अंक से अधिक लुढ़क गया। फिलहाल 36,500 के आसपास कारोबार करता दिख रहा है। इसी तरह निफ्टी में 150 अंक से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई।

17 Sep 2019, 2:14 PM

अफगानिस्तानः राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में धमाका, 8 लोगों की मौत और 10 घायल

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में बड़ा धमाका हुआ है। इस घटना में 8 लोग मारे गए हैं। टोलो न्यूज के मुताबिक 10 लोग से ज्यादा घायल हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अफगानिस्तान के परवान में रैली कर रहे थे। इसी रैली में धमाका हुआ है।

17 Sep 2019, 2:12 PM

DRDO ने हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल 'अस्त्र' का किया सफल परीक्षण

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने आज हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल ‘अस्त्र’ का सफल परीक्षण किया। इस मिसाइल की रेंज 70 किलोमीटर से अधिक है। मिसाइल का परीक्षण Su-30MKI लड़ाकू विमान से किया गया। इस विमान ने पश्चिम बंगाल के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

17 Sep 2019, 2:01 PM

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “नरेंद्र मोदी जी को उनके 69 वें जन्मदिन पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। वो हमेशा खुश और स्वस्थ रहें।

17 Sep 2019, 1:55 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने JNU छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित करने की अनुमति दी

दिल्ली उच्च न्यायालय ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की चुनाव समिति को छात्र संघ चुनाव (JNUSU) के परिणाम घोषित करने की अनुमति दे दी है। अदालत ने पहले अंतिम परिणामों की घोषणा पर रोक लगा दी थी।

17 Sep 2019, 1:25 PM

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेसेंक्स 403 अंक नीचे

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। आज सुबह से ही शेयर बाजार लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स 403.37 अंक तक गिर गया है। इस वक्त सेंसेक्स 36,719.94 अंक पर कारोबार कर रहा है।

17 Sep 2019, 1:23 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 19 सितंबर को स्वेदीशी लड़ाकू विमान तेजस में भरेंगे उड़ान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 19 सितंबर को बेंगलुरु में स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस में उड़ान भरेंगे।

17 Sep 2019, 12:47 PM

प्रकृति हमारे लिए आराध्य, हमारा आभूषण: पीएम मोदी

17 Sep 2019, 12:45 PM

कर्नाटक: दलित बीजेपी सांसद को गांव में नहीं घुसने दिया, लोगों ने बताया- अछूत

कर्नाटक के चित्रदुर्ग से बीजेपी सांसद ए नारायणस्वामी को उनके ही निर्वाचन क्षेत्र के एक गांव के मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया गया, क्योंकि उनकी जाति अलग थी। नारायणस्वामी एक फार्मा कंपनी के डॉक्टरों और अधिकारियों के एक समूह के साथ क्षेत्र का दौरा कर रहे थे। नारायणस्वामी को गोल्ला समुदाय द्वारा उस समय अपमानित किया गया था जब उन्होंने समूह के साथ गोलरहट्टी (एक जगह जहां गोल्ला समुदाय से संबंधित लोग रहते हैं) में प्रवेश करने की कोशिश की। उन्हें अछूत कहा गया।

17 Sep 2019, 12:36 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में बोला था झूठ, विशेषाधिकार का किया गंभीर उल्लंघन?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को पीएसए के तहत गिरफ्तार करने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कहा था कि फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि वो पीएसए के तहत गिरफ्तार हैं। कांग्रेस ने पूछा कि क्या गृहमंत्री ने संसद के पटल पर झूठ बोला? क्या ये विशेषाधिकार का गंभीर उल्लंघन नहीं है?

17 Sep 2019, 12:11 PM

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले में पोषण पार्क का दौरा किया

17 Sep 2019, 11:50 AM

गुजरात: पीएम मोदी ने गरुड़ेश्वर दत्त मंदिर में की पूजा अर्चना

17 Sep 2019, 11:41 AM

सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए कोलकता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार: सीबीआई सूत्र

सीबीई के सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को आज (मंगलवार) सुबह 10 बजे पेश होने को कहा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। सीबीआई आगे की कार्रवाई कर रही है।

17 Sep 2019, 11:28 AM

दिल्लीः सनलाइट कॉलोनी थाना इलाके में मानसिक रूप से पीड़ित महिला से गैंगरेप

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मानसिक रूप से पीड़ित एक महिला के साथ 15 सितंबर को, भोजन उपलब्ध कराने के बहाने, दो व्यक्तियों द्वारा सनलाइट कॉलोनी इलाके में एक बस-स्टॉप पर कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

17 Sep 2019, 11:15 AM

जज न्यायमूर्ति मोहन शांतनगौदर ने कर्नाटक के अयोग्य ठहराए गए विधयकों के मामले से खुद को अलग किया

कर्नाटक के अयोग्य ठहराए गए विधायकों के मामले की सुनवाई कर रही पीठ में शामिल न्यायाधीशों में से एक सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति मोहन शांतनगौदर ने खुद को मामले से अलग कर लिया है। इस मामले की अगली सुनवाई अब सोमवार (23 सितंबर) को होगी।

17 Sep 2019, 11:03 AM

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़की का शव मिला, गले में बंधी हुई थी रस्सी

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार थमने का नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू लड़की की हत्या की खबर आई है। ऐसा माना जा रहा है कि यह हत्या जबरन धर्म परिवर्तन की वजह से हुई है। मृतक छात्रा का नाम नमृता चंदानी था और वह घोटकी के ही मीरपुर मथेलो की रहने वाली थी। नमृता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया है यह आत्महत्या नहीं मर्डर है।

17 Sep 2019, 10:54 AM

PM नरेंद्र मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर नर्मदा नदी की पूजा की

17 Sep 2019, 10:47 AM

इधर उधर की बात करके जिम्मेदारी से बचना चाहती है बीजेपी, लोग देख रहे हैं: प्रियंका गांधी

आर्थिक मंदी के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने एक बार फिर से बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी सरकार इधर-उधर की बात करके अपनी जिम्मेदारियों से बचना चाहती है, लेकिन लोग देख रहे हैं। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, “ बीजेपी सरकार से बस इतना ही कहना है कि आप जो इधर उधर की बात करके कारवां लुट जाने देने की जिम्मेदारी से बचना चाहते हो, यह मुश्किल होगा। लोग देख रहे हैं। एक और कम्पनी पर पड़ी मंदी की मार और लोग होंगे बेरोजगार।”

17 Sep 2019, 10:29 AM

सरदार सरोवर किनारे पीएम मोदी ने उड़ाई तितलियां

अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह राज्य गुजरात में हैं। केवड़िया के पास सरदार सरोवर बांध पहुंचे पीएम मोदी ने यहां कई बड़े प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण किया। अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने बास्केट खोली और हजारों तितलियों को आजाद पर दिया।

17 Sep 2019, 10:24 AM

हैदराबादः चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व स्पीकर सिवा प्रसाद राव की खुदकुशी केस की CBI जांच की मांग की

17 Sep 2019, 10:16 AM

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने PM मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामना दी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं पीएम मोदी की स्वास्थ, खुशहाल और लंबे जीवन की कामना करती हूं।

17 Sep 2019, 10:08 AM

कर्नाटक में क्रैश हुआ डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी, ट्रायल के दौरान हादसा

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) का एक अनमैन्ड एरियल व्हीकल (यूएवी) मंगलवार सुबह कर्नाटक में हादसे का शिकार हो गया। चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली में सुबह 6 बजे यूएवी दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। यह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी है। इसका आज ट्रायल किया जा रहा था।

17 Sep 2019, 10:04 AM

पीएम मोदी ने मलेशिया से नहीं की जाकिर नाइक को भारत भेजने की मांग: मलेशियाई पीएम

मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाकिर नाइक को भारत भेजने की मांग नहीं की है। मलेशियाई पीएम ने जाकिर नाइक को भारत को लौटाए जाने की संभावना को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "उसे ज्यादा देश नहीं चाहते हैं। मैं (भारत के) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला हूं, उन्होंने भी उसकी मांग नहीं की थी। यह शख्स भारत के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है। जाकिर नाइक इस देश का नागरिक नहीं है, उसे पिछली सरकार ने स्थायी निवासी का दर्जा दिया था। स्थायी निवासी को देश के सिस्टम तथा राजनीति के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, उसने इसका उल्लंघन किया है, इसलिए अब उसे बोलने की अनुमति नहीं है।"

17 Sep 2019, 9:53 AM

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी, 113 अंकर टूटकर खुला सेंसेक्स, रुपया धड़ाम

मंगलवार को शेयर बाजार में गिरावट के साथ शुरुआत हुई। आज सेंसेक्स 112.62 अंक की गिरावट के साथ 37010.69 अंक के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी 32.30 अंक की गिरावट के साथ 10971.20 अंक के स्तर पर खुला। आज जब शेयर बाजार खुला तो 405 शेयर तेजी के साथ तो 232 शेयर गिरावट के साथ खुले। इसके अलावा 27 शेयरों के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ। वहीं मंगलवार को रुपए में भारी गिरावट के साथ शुरुआत हुई। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे की कमजोरी के साथ 71.80 रुपए के स्तर पर खुला।

17 Sep 2019, 9:46 AM

CM अरविंद केजरीवाल की PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामना, स्वस्थ जीवन की कामना की

17 Sep 2019, 9:44 AM

बेतिया गैंगरेप केस के सभी चारों आरोपी गिरफ्तार

17 Sep 2019, 9:02 AM

दिल्ली: ज्योती नगर में व्यापारी की गोली मारकर हत्या

राजधानी दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में बाइक सवार तीन हमलावरों ने कथित तौर पर राजुल नाम के एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी है।

17 Sep 2019, 8:55 AM

राजस्थान : बीएसपी के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सभी छह विधायक सोमवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं।

17 Sep 2019, 8:50 AM

सरदार सरोवर बांध पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया में मौजूद सरदार सरोवर बांध पहुंच गए हैं। यहां वह नर्मदा नदी की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वह डैम का जायजा लेंगे और फिर मंदिर में जाएंगे।

17 Sep 2019, 8:48 AM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की दी बधाई

17 Sep 2019, 8:46 AM

दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत पार्टी कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर मनाया PM मोदी का जन्मदिन

17 Sep 2019, 8:44 AM

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर PM मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामना

17 Sep 2019, 8:41 AM

पीएम नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन आज, देशभर में समर्थकों के कई कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 साल के हो गए हैं। अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य गुजरात में हैं।

17 Sep 2019, 8:34 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी और इमरान खान से जल्द करेंगे मुलाकात, कहा- भारत-पाक के बीच तनाव कम हुआ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो जल्द ही भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। मंगलवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ट्रंप ने कहा कि दोनों भारत-पाक के बीच तनाव कम हुआ है। हालांकि ट्रंप ने कश्मीर का जिक्र नहीं किया।

बता दें कि ट्रंप 22 सितंबर को मोदी से मिलेंगे। दोनों नेता ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पहली बार कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय को संबोधित करेगा। ट्रंप ने यह साफ नहीं किया कि वे पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान से कब मिलेंगे।

लोकप्रिय