बड़ी खबर LIVE: झारखंड मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज की हत्या में जोड़ी गई धारा 302, पुलिस ने वीडियो को सही पाया

झारखंड में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए तबरेज अंसारी की हत्या के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 को जोड़ लिया गया है। पुलिस ने जांच में तबरेज की पिटाई के वायरल वीडियो को सही पाया है। इसी के आधार पर हत्या की धारा को वापस जोड़ा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

18 Sep 2019, 7:48 PM

एयरस्पेस को लेकर पाकिस्तान का नया पैंतरा, अब पीएम मोदी को भी अपने आसमान से नहीं उड़ने देगा

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव में एक अध्याय जोड़ते हुए पाकिस्तान ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस से जाने की अनुमति नहीं दी है। बता दे कि इससे पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को भी अपने एयरस्पेस से गुजरने की इजाजत नहीं दी थी।

19 Sep 2019, 12:21 AM

झारखंड मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज की हत्या में जोड़ी गई धारा 302, पुलिस ने वीडियो को सही पाया

झारखंड में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए तबरेज अंसारी की हत्या के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 को जोड़ लिया गया है। आज तक की खबर के अनुसार पुलिस ने जांच में तबरेज की पिटाई के वायरल वीडियो को सही पाया है। इसी के आधार पर हत्या की धारा को वापस जोड़ा गया है।

18 Sep 2019, 10:31 PM

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने 7 विकेट से साउथ अफ्रीका को हराया, विराट ने फिर किया खुद को साबित

टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 149 रन बनाए। जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 151 रन बना लिए।

18 Sep 2019, 10:10 PM

पीएम मोदी को एयरस्पेस नहीं देने के पाकिस्तान के कदम का भारत ने किया विरोध, बताया दुखद

पीएम नरेंद्र मोदी के विमान के लिए पाकिस्तान द्वारा अपना एयरस्पेस नहीं खोले जाने के फैसले की निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, “हम पाकिस्तान सरकार द्वारा दो हफ्ते में दूसरी बार विशेष वीवीआईपी उड़ान के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत नहीं देने की निंदा करते हैं। यह सुविधा भी सामान्य तौर पर किसी भी देश द्वारा नियमित रूप से दूसरे देशों को दिया जाता है। पाकिस्तान को स्थापित अंतरराष्ट्रीय अभ्यास से भटकने के अपने फैसले पर अच्छी तरह से विचार करना चाहिए। साथ ही इस तरह की एकतरफा कार्रवाई करने के कारणों को गलत तरीके से पेश करने की अपनी पुरानी आदत पर भी पुनर्विचार करना चाहिए।”

18 Sep 2019, 10:01 PM

अफगानिस्तान के जलालाबाद में धमाके में 4 नागरिकों की मौत, सभी 4 हमलावर मारे गए

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के पीडी-3 इलाके में आज हुए एक धमाके में 4 नागरिकों की जान चली गई और दर्जनों घायल हुए हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि धमाके में शामिल सभी 4 हमलावर मार गिराए गए हैं।

18 Sep 2019, 9:53 PM

सुप्रीम कोर्ट को मिले 4 नये जज, शीर्ष अदालत में जजों की संख्या बढ़कर 34 हुई

सुप्रीम कोर्ट को चार नये न्यायाधीश मिल गए हैं। देर शाम जारी आदेश के तहत राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एस रविंद्र भट, हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी, केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ह्रिषिकेश रॉय और हिमाचल प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश वी रामासुब्रमण्यम को सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही शीर्ष अदालत में जजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।

18 Sep 2019, 9:01 PM

आंध्र प्रदेश सरकार ने गोदावरी नौका हादसे की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए

18 Sep 2019, 8:58 PM

इजरायली पीएम ने बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र का दौरा रद्द किया

18 Sep 2019, 8:57 PM

टी 20 मैच: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 150 रन का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को आई.एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा है। टास हारने के बाद बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए कप्तान क्विटंन डी कॉक ने 52 रन बनाए। टेम्बा बावुमा हालांकि एक रन से अर्धशतक से चूक गए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका।

इस सीरीज में कप्तानी कर रहे डी कॉक ने 37 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार रीजा हैंड्रिक्स सिर्फ छह रन ही बना सके। उन्हें दीपक चहर ने 31 के कुल स्कोर पर आउट किया।

बावुमा ने कप्तान का साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के रहते टीम के बड़े स्कोर की उम्मीदें जिंदा थीं। अर्धशतक पूरा करने के बाद मेहमान कप्तान को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी की गेंद पर बेहतरीन कैच पकड़ पवेलियन भेज मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। रासी वान डर डुसैन एक रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे।

यहां से बावुमा भी रन गति को तेज नहीं कर पाए। 18वें ओवर की पहली गेंद पर बावुमा ने चहर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास किया लेकिन उनका शॉट सीधा जडेजा के हाथों में गया। उन्होंने 43 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। डेविड मिलर (18) को हार्दिक पांड्या ने बोल्ड कर मेहमान टीम को पांचवां झटका दिया।नवदीप सैनी के आखिरी ओवर में ड्वायन प्रीटोरियस (नाबाद 10) और आंदिले फेहुलक्वायो (नाबाद 8) ने एक-एक छक्के की मदद से 16 रन लेकर अपनी टीम को अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर दिया। भारत के लिए चहर ने दो सफलताएं अर्जित कीं। सैनी, जडेजा और हार्दिक को एक-एक विकेट मिला।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

18 Sep 2019, 8:56 PM

नितिन गडकरी के कार का बिना जांचे पीयूसी बनाने के आरोप में एक पीयूसी सेंटर पर कार्रवाई

पुणे में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार का बिना जांचे पीयूसी बनाने के आरोप में एक पीयूसी सेंटर पर कार्रवाई। दक्कन पुलिस थाने में केस दर्ज।

18 Sep 2019, 8:55 PM

भारत सरकार अभी अच्छा काम कर रही है: डॉम्निकन रिपब्लिक के भारत में राजदूत

डॉम्निकन रिपब्लिक के भारत में राजदूत ने कहा कि भारत सरकार अभी अच्छा काम कर रही है। भविष्य के लिए काफी साकारात्मक दृष्टिकोण है। लैटिन अमेरिकी क्षेत्र को उम्मीद है कि हमारे क्षेत्र में नए मिशन खोलने की घोषणाएं हो सकती हैं।

18 Sep 2019, 8:54 PM

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी हादसे में नाअब तक 34 शव निकाले जा चुके हैं

आंध्र प्रदेश में देवीपटनम के नजदीक गोदावरी नदी में एक नाव के डूबने से अब तक 34 शव निकाले जा चुके हैं। इस हादसे में अब तक 13 लोग लापता हैं, जबकि 26 लोगों को बचाया है।

18 Sep 2019, 8:18 PM

टी 20 मैच: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच जारी, रवींद्र जडेजा ने रेसी वान डेर दुसेन को किया आउट

13वें ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने रेसी वान डेर दुसेन को अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लेकर आउट किया। रेसी वान डेर दुसेन दो गेंदों में एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। 12.1 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 90 रन।

18 Sep 2019, 8:17 PM

टी 20 मैच: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच जारी, क्विंटन डिकॉक 52 रन बनाकर आउट

12वें ओवर की दूसरी गेंद पर नवदीप सैनी ने क्विंटन डिकॉक को विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। डिकॉक 37 गेंदों में 8 चौके की मदद से 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 11.2 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 88 रन।

18 Sep 2019, 8:15 PM

ब्रिटिश एयरवेज के पायलटों की 27 सितंबर को होने वाली हड़ताल टली

18 Sep 2019, 7:36 PM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी 20 मैच जारी, 7 ओवर के बाद अफ्रीका ने 45 रन बनाए

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच मोहाली में खेला जा रहा है। 7 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 45 रन बना लिए हैं। क्रीज पर टेम्बू 3 रन और क्विंटन डिकॉक 36 रन बनाकर मौजूद हैं।

18 Sep 2019, 7:22 PM

टी20 मैच: दीपक चाहर ने रीजा हेंड्रिक्स को किया आउट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच मोहाली में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। साउथ अफ्रीका की ओर से रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डिकॉक ने शुरू की पारी। भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी की शुरुआत की। तीन ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर बिना किसी नुकसान के 24 रन हो गए हैं। लेकिन चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर दीपक चाहर ने रीजा हेंड्रिक्स को वाशिंगटन सुंदर के हाथों मिड ऑन पर कैच कराया। हेंड्रिक्स 11 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

18 Sep 2019, 7:14 PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने मुख्य सचिव से पूछे सवाल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि हमने मुख्य सचिव से पूछा कि क्या हमें वहां अपना काम जारी रखना चाहिए (सांगली, सतारा और कोल्हापुर जिले में हाल ही में बाढ़ से प्रभावित) या नहीं, अगर वे किसी चीज के लिए जरूरत पर आधारित मामला बनाते हैं तो आयोग सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगा।

18 Sep 2019, 7:12 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने रॉबर्ट सी ओब्रायन को नया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया

18 Sep 2019, 7:07 PM

हिंदी थोपने के खिलाफ डीएमके की लड़ाई जारी रहेगी: एमके स्टालिन

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने हिंदी थोपने का आरोप लगाकर चलाए जा रहे आंदोलन को खत्म किया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने मामले पर सफाई दे दी है, हिंदी थोपने के खिलाफ डीएमके की लड़ाई जारी रहेगी।

18 Sep 2019, 7:01 PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बैलट पेपर से मतदान की मांग उठी, हमने मना किया: मुख्य चुनाव आयुक्त

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा, “कुछ राजनीतिक दलों ने बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान कराने की मांग की थी। हमने उन्हें बताया है कि यह संभव नहीं है।” मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। ईवीएम में खराबी हो सकती है, लेकिन छेड़छाड़ नहीं की जा सकती।

18 Sep 2019, 6:55 PM

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में विनेश फोगट ने 53 किलोग्राम में कांस्य पदक जीता

18 Sep 2019, 6:54 PM

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20: टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी चुना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है।

18 Sep 2019, 6:51 PM

हम तमिलनाडु में कभी भी हिंदी थोपना स्वीकार नहीं करेंगे: कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा, “हम तमिलनाडु में कभी भी हिंदी थोपना स्वीकार नहीं करेंगे। हिंदी इस देश की एकजुट की ताकत नहीं है। हम 20 सितंबर को डीएमके द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में हिंदी के मुखर रूप से लागू होने का विरोध करेंगे।”

18 Sep 2019, 6:48 PM

मुंबई: मंत्रालय भवन की दूसरी मंजिल से दो पुरुषों ने लगाई छलांग

मुंबई में मंत्रालय भवन की दूसरी मंजिल से दो पुरुषों, हेमंत पाटिल और अरुण नेटोर ने सुरक्षा जाल पर छलांग लगा दी। वे दिव्यांग स्कूलों के लिए अनुदान की मांग कर रहे थे। उन्हें पुलिस पकड़कर ले गई थी।

18 Sep 2019, 6:45 PM

कश्मीर के राज्यपाल बोले- जिन मंत्रियों को बोलने का नहीं मिलता मौका वो PoK पर किए हुए हैं चढ़ाई

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, “10-15 दिन से हमारे बहुत सारे मंत्री हैं जिनको कई बार अंतरराष्ट्रीय मामलों पर बोलने का मौका नहीं मिलता है, वह बराबर पीओके पर चढ़ाई किए हुए हैं। पीओके ले लेंगे, पीओके पर कब्जा कर लेंगे, अगला टारगेट पीओके है, चलो वो उनका सोचना है। मैं कह रहा हूं कि अगर अगला टारगेट पीओके है तो हम वो लड़ाई के बजाए जम्म-कश्मरी की तरक्की के आधार पर उसको हम ले सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर हम जम्मू-कश्मीर के लोगों को इज्जत दे सकें, अपने सर पर बैठाकर दिखा सकें। पूरे देश में उनके सबसे बेहतरी और शानदार नागरिक बनाकर दिखा सकें। यहां के बच्चों के भविष्य की रक्षा कर सकें। यहां कारोबार ला सकें, यहां खुशहाली ला सकें, और यहां इतनी बिजली ला सकें कि हमारी चमक पीओके में दिखे तो मैं गारंटी देता हूं कि साल भर में पीओके उपद्रव हो जाएगा और आपको बिना लड़ाई के पीओके मिल जाएगा। पीओके का एक-एक आदमी कहने लगेगा कि हमको उस तरफ जाना है। मेरा जो पीओके का नक्शा है वो है जम्मू-कश्मीर की तरक्की है।”

18 Sep 2019, 6:34 PM

राहुल गांधी ने पूछा, मोदी जी अर्थव्यवस्था कैसी है?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर तंज कसा। राहुल गांधी ने पूछा, मोदी जी अर्थव्यवस्था कैसी है? ऐसा लगता है कि बहुत ठीक नहीं है।

18 Sep 2019, 6:13 PM

मैंने कभी भी अन्य क्षेत्रीय भाषाओं पर हिंदी को लागू करने के लिए नहीं कहा: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मैंने कभी भी अन्य क्षेत्रीय भाषाओं पर हिंदी को लागू करने के लिए नहीं कहा और केवल एक मातृभाषा के बाद दूसरी भाषा के रूप में हिंदी सीखने के लिए अनुरोध किया था। मैं खुद एक गैर-हिंदी राज्य गुजरात से आता हूं। अगर कुछ लोग राजनीति करना चाहते हैं, तो यह उनकी पसंद है।”

18 Sep 2019, 6:02 PM

कश्मीर से जब तक कर्फ्यू नहीं हटता भारत से कोई बातचीत नहीं होगी: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, “कश्मीर से जब तक कर्फ्यू हटा नहीं लिया जाता तब तक भारत के साथ कोई बातचीत नहीं होगी।”

18 Sep 2019, 5:58 PM

असम: गर्भवती महिला और उसकी दो बहनों को पीटने के मामले में NCW ने डीजीपी को नोटिस भेजा

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उस घटना का स्वतः संज्ञान लिया है, जिसमें एक गर्भवती महिला और उसकी 2 बहनों को 9 सितंबर को असम के दारंग जिले के बुरहा पुलिस चौकी पर पीटा गया था। आयोग ने असम के डीजीपी को निर्देश दिया है कि इस मामले कार्रवाई की जाए।

18 Sep 2019, 5:53 PM

पीएम मोदी से पश्चिम बंगाल का नाम 'बांग्ला' रखने पर चर्चा हुई: ममता बनर्जी

दिल्ली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “प्रधानमंत्री के साथ बैठक अच्छी रही। हमने पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर 'बांग्ला' करने पर चर्चा की। उन्होंने मामले के बारे में कुछ करने का वादा किया है।”

18 Sep 2019, 5:50 PM

NIA ने मानव तस्करी से जुड़ा पहला मामला दर्ज किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मानव तस्करी से जुड़ा अपना पहला मामला दर्ज किया है। यह मामला 3 आरोपियों की गिरफ्तार से जुड़ा है, जो बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी में शामिल थे।

18 Sep 2019, 5:40 PM

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 10वीं, 12वीं के छात्रों को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाले हर वर्ग के 3.14 लाख बच्चों की सीबीएसई परीक्षा की फीस अब सरकार देगी।

18 Sep 2019, 4:55 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज (बुधवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।इस दौरान सीएम ममता ने पीएम मोदी को मिठाई और कुर्ता दिया।

18 Sep 2019, 3:48 PM

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने JNU देशद्रोह मामले की अगली तारीख 25 अक्टूबर तय की

18 Sep 2019, 3:47 PM

महाराष्ट्र चुनाव: 20 सितंबर तक जारी होगी कांग्रेस के 50 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

18 Sep 2019, 3:43 PM

ई-सिगरेट बेचने वालों को 5 साल तक की सजा और 3 लाख रुपए तक का जुर्माना

नये नियमों के मुताबिक अगर कोई ई-सिगरेट बेचता है, इंपोर्ट या एक्सपोर्ट करता है तो पहली बार में उसे 1 साल की सजा या 1 लाख का जुर्माना हो सकता है, अगर कोई दूसरी बार भी ऐसा करता है तो 3 लाख का जुर्माना और 5 साल की सजा हो सकती है। माना जाता है कि ई-सिगरेट के 400 ब्रांड हैं, हालांकि भारत में ई सिगरेट का कोई ब्रांड नहीं बनता है। रिपोर्ट के मुताबिक ई सिगरेट के 150 फ्लेवर बाजार में मिलते हैं।

18 Sep 2019, 3:19 PM

बेंगलुरु: यूको बैंक की बिल्डिंग में लगी आग

बेंगलुरु में यूको बैंक की बिल्डिंग में आग लग गई है। लोगों को बचाने का काम जारी है। कई लोगों के अंदर फंसे होने की खबर है। बैंक एमजी रोड पर स्थित है। धुएं की वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है।

18 Sep 2019, 3:17 PM

केंद्रीय कैबिनेट ने ई-सिगरेट पर प्रतिबंध को मंजूरी दी : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

केंद्र सरकार ने ई-सिगरेट कप पर बैन लगा दिया है। भारत में ई-सिगरेट को बनाने और बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ई-सिगरेट पर बैन का मतलब इसके उत्पादन, आयात-निर्यात, ट्रांसपोर्ट, बिक्री, वितरण और विज्ञापन पर पूर्ण प्रतिबंध है।

18 Sep 2019, 3:17 PM

रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस मिलेगा, कैबिनेट का फैसला

मोदी कैबिनेट ने रेलवे कर्मचारियों को इस साल 78 दिन का बोनस देना का फैसला किया है। इसका फायदा रेलवे के 11 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। इस पर 2024 करोड़ रुपए का खर्च आएगा।

18 Sep 2019, 3:16 PM

इमरान सरकार से सवाल- पाकिस्तान में कब तक होते रहेंगे हिंदुओं पर अत्याचार, कब तक जलेंगे मंदिर?

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग - नवाज के सदस्य खयाल दास कोहिस्तानी ने कहा, "पिछले चार महीनों में 25-30 हिन्दू लड़कियों को अगवा किया गया, वे कभी वापस नहीं आईं। कब तक अत्याचार जारी रहेंगे? कब तक यहां रहने वाले हिन्दू लाशें उठाते रहेंगे? कब तक हमारे मंदिर जलाए जाते रहेंगे?"

18 Sep 2019, 2:55 PM

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए भारत ने पाकिस्तान से मांगी एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत: पाक मीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका यात्रा के लिए भारत सरकार ने पाकिस्तान से औपचारिक गुजारिश की है कि वो पीएम मोदी के प्लेन को अपने एयरस्पेस से गुजरने दे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान सरकार सलाह-मशवरे के बाद इसपर फैसला ले सकता हैं।

18 Sep 2019, 2:43 PM

बोकारो: ASI ने नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म, एफआईआर दर्ज

झारखंड बोकरो में एक एएसआई रैंक के पुलिस अधिकारी के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। बोकारो के एसपी पी मुरुगन के मुताबिक एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आरोपी फिलहाल फरार है।

18 Sep 2019, 2:42 PM

असम: थाने में गर्भवती महिला और उसकी दो बहनों को पीटा, 2 पुलिसकर्मी बर्खास्त

18 Sep 2019, 2:07 PM

पाकिस्तान में बैठ हमले की योजना बना रहे आतंकी, मिल रहा पनाह: फुल्‍वियो मार्तुसाइल्‍लो

इटली के यूरोपीयन पीपुल्‍स पार्टी के फुल्‍वियो मार्तुसाइल्‍लो ने कहा, ‘पाकिस्‍तान ने परमाणु हथियारों के इस्‍तेमाल की धमकी दी है। पाकिस्‍तान ऐसी जगह है जहां आतंकी यूरोप में आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना बनाने में सक्षम हैं।

18 Sep 2019, 1:56 PM

यूरोपियन यूनियन में हुई पाक की फजीहत, कुछ ऐसा कहा गया कि तिलमिला जाएगा पाकिस्तान

जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दुनियाभर से मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान को यूरोपियन यूनियन (EU) से करारा झटका लगा है। पोलैंड के यूरोपीयन कंजर्वेटिव्‍स एंड रिफार्मिस्‍ट ग्रुप के रिसजार्ड ने कहा, ‘दुनिया में भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हमें भारत के जम्‍मू कश्‍मीर में होने वाले आतंकी घटनाओं की जांच करने की जरूरत है। ये आतंकी चांद पर से नहीं आते। वे पड़ोसी देश से आते हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए।

18 Sep 2019, 1:47 PM

नए मोटर व्हीकल कानून के जुर्मानों को आज शाम तक संशोधित करेगी कर्नाटक सरकार

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री तथा परिवहन मंत्री लक्ष्मण संगप्पा सावदी ने कहा, “नए मोटर व्हीकल कानून के तहत जुर्माने की रकमों को आज (बुधवार) शाम तक ही संशोधित कर दिया जाएगा।”

18 Sep 2019, 1:35 PM

पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना ने किया युद्धाभ्यास

भारतीय सेना के जवानों ने 17 सितंबर को ईस्टर्न लद्दाख इलाके में बड़ा सैन्य अभ्यास किया। इस अभ्यास में वायुसेना, भारतीय सेना की कई टुकड़ियों के जवान शामिल रहे। चीन के साथ सटे लद्दाख के इस हिस्से के साथ भारतीय सेना के जवानों की इस एक्सरसाइज का रणनीतिक रूप से काफी महत्व है।

18 Sep 2019, 1:11 PM

देश की सीमाओं का लिखा जाएगा इतिहास, रक्षामंत्री ने दी मंजूरी

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की सीमाओं के इतिहास लिखे जाने के काम की शुरुआत करने के लिए अनुमति दे दी है। उन्‍होंने इसके लिए मंगलवार को तमाम आधिकारिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बता दें कि इस बैठक में भारतीय ऐतिहासिक अनुसंधान परिषद, नेहरु मेमोरियल म्‍यूजियम एंड लाइब्रेरी, डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ अर्काइव्‍स, गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय व रक्षा मंत्रालय के अधिकारी मौजूद थे।

18 Sep 2019, 1:09 PM

लोगों के मन में ईवीएम हैकिंग का डर, इस पर सोचने की जरूरत: एनसीपी नेता

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर चुनाव आयोग का रुख स्पष्ट है। उस मुद्दे को उठाने का कोई मतलब नहीं है जहां फैसले नहीं लिए जा सकते। लोगों के मन में हैकिंग को लेकर डर है, हम इसके बारे में सोचेंगे

18 Sep 2019, 1:04 PM

हिंदी को थोपना गलत, ये किसी को स्वीकार्य नहीं होगा: रजनीकांत

वन नेशन, वन लैंग्वेज का अब एक्टर रजनीकांत ने विरोध किया है। रजनीकांत ने कहा कि हिंदी भाषा को थोपा नहीं जाना चाहिए। सिर्फ तमिलनाडु नहीं दक्षिण का कोई भी राज्य हिंदी को स्वीकार नहीं करेगा। सिर्फ हिंदी ही नहीं। किसी भी भाषा को थोपा नहीं जाना चाहिए।

18 Sep 2019, 12:56 PM

ऑड-ईवन के खिलाफ याचिका खारिज, NGT ने सुनवाई से किया इनकार

18 Sep 2019, 12:13 PM

कश्मीर मुद्दे को आपसी बातचीत से सुलझाएं भारत-पकिस्तान: यूरोपीय संघ की संसद

यूरोपीय संघ की संसद ने भारत और पाकिस्तान से कश्मीर मुद्दे पर शांतिपूर्ण समाधान सुनिश्चित करने के लिए सीधी बातचीत करने का आह्वान किया है।

18 Sep 2019, 11:38 AM

बिहार: पटना में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भरा

18 Sep 2019, 11:34 AM

प्रयागराज: खतरे के निशान के पार हुई गंगा, कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बारिश के कारण गंगा और यमुना नदियों के जल स्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। इस, वजह से शहर के निचले इलाकों के मकानों और दुकानों में पानी घुस गया है।

18 Sep 2019, 11:33 AM

बिहार: पटना में पुलिस भवन पर गिरा पेड़, 10 पुलिसकर्मी घायल

बिहार के पटना में भारी बारिश की वजह से पुलिस भवन पर एक पेड़ के गिर जाने से 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

18 Sep 2019, 11:04 AM

अयोध्या में राम मंदिर बनेगा या नहीं नवंबर में हो जाएगा फैसला? 18 अक्टूबर तक बहस पूरी करने का निर्देश

अयोध्या भूमि वावाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दोनों पक्षों से कहा है कि 18 अक्टूबर तक बहस पूरी करने करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी पक्षों को कोशिश करनी पड़ेगी।  इसके बाद हमें चार हफ्तों का समय मिलेगा फैसला लिखने के लिए। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि मध्यस्थता को लेकर पत्र मिला। अगर पक्ष आपसी बातचीत से मसले का समझौता करना चाहते है तो इसे कोर्ट के समक्ष रखे। आप मध्यस्थता कर सकते हैं।

18 Sep 2019, 10:58 AM

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पूछा- आखिर इस काली रात की सुबह कब?

देश की आर्थिक स्थिति को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पूछा है कि आखिर इस काली रात की सुबह कब होगी? सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा, “ निवेशकों के जनवरी 2018 से लगभग ₹20,00,000 करोड़ से ज्यादा शेयर मार्केट में स्वाहा! सरकार को सुध नहीं, अर्थव्यवस्था बीमार है, आखिर इस काली रात की सुबह कब?”

18 Sep 2019, 10:47 AM

तमिलनाडु: सुबाश्री के पारिवार से मिले DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन

DMK के अध्यक्ष एमके स्टालिन 22 वर्षीय युवती सुबाश्री के परिवार से मिले। बता दें कि चेन्नई में 12 सितंबर को AIADMK के बैनर के गिरने से सुबाश्री की मौत हो गई थी।

18 Sep 2019, 10:25 AM

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने किए केदारनाथ मंदिर के दर्शन

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ आज केदारनाथ मंदिर के दर्शन किए। सेना प्रमुख का बद्रीनाथ जाने का भी कार्यक्रम भी है।

18 Sep 2019, 10:04 AM

विदेशों में प्रायोजित इवेंट से निवेशक नहीं आते, निवेशकों का भरोसा डगमगा चुका है: प्रियंका

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकरा पर आज फिर से हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा कि, “चकाचौंध दिखा कर रोज 5 ट्रिलियन-5 ट्रिलियन बोलते रहने या मीडिया की हेडलाइन मैनेज करने से आर्थिक सुधार नहीं होता। विदेशों में प्रायोजित इवेंट करने से निवेशक नहीं आते। निवेशकों का भरोसा डगमगा चुका है। आर्थिक निवेश की जमीन दरक गई है।” उन्होंने कहा कि हालात खराब होते जा रहे हैं मगर बीजेपी सरकार इस सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही। प्रियंका ने ट्वीट क लिखा, “आर्थिक महाशक्ति बनने की दिशा में ये मंदी ‘स्पीड ब्रेकर’ है, इसको सुधारे बिना सब रंग-रोगन बेकार है।”

18 Sep 2019, 9:44 AM

संभला शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 145 अंक मजबूत

18 Sep 2019, 9:26 AM

कर्नाटक: जुए के अड्डे का भंडाफोड़, संचालक सहित 13 गिरफ्तार

बेंगलुरु के नंदिनी पुलिस थाने की सीमा में लगगेरे में चल रहे एक जुए के अड्डे का भंडा फोड़ा हुआ है। केंद्रीय अपराध शाखा द्वारा कल (मंगलार) 13 जुआरी और एक क्लब के मालिक को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 1,02,790 रुपए नकद जब्त किए गए हैं।

18 Sep 2019, 9:05 AM

पाक सेना और आतंकियों के LoC से सटे इलाकों में घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान कश्मीर में हिंसा फैलान की हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। सेना के सूत्रों के मुताबिक 12-13 सितंबर की रात को पाकिस्तान के BAT और आतंकियों ने LoC से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश की जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। घुसपैठ की कोशिश का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें बैट और आतंकी एलओसी के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

18 Sep 2019, 8:50 AM

सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया 'जनता दरबार'

18 Sep 2019, 8:48 AM

पंजाब: भारत-पाकिस्तान सीमा से करीब 14 किलोग्राम हेरोइन बरामद

चार दिन पहले अमृतसर (देहात) पुलिस की ने तस्कर शमशेर सिंह उर्फ शेरा को साढ़े सात किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस रिमांड के दौरान शेरा की निशानदेही के आधार पर सीमावर्ती गावं दोयुके के खेतों में छिपाई हुई 13 किलो 700 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

18 Sep 2019, 8:44 AM

पाकिस्तान: सिंधी हिंदू लड़की की कथित हत्या के विरोध में कराची में प्रदर्शन

पाकिस्तान में सिंधी हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की हत्या का विरोध होना शुरू हो गया है। देर रात कराची की सड़कों पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की। मेडिकल की छात्रा नम्रता की लाश उसके हॉस्टल में संदिग्ध परिस्थिति में मिली थी। उसके गले में रस्सी बंधी थी। नम्रता के भाई ने हत्या का आरोप लगाया था।

18 Sep 2019, 8:44 AM

ओडिशा: 11वीं कक्षा के छात्र को चार सीनियर्स ने पीटा

18 Sep 2019, 7:13 AM

उत्तर प्रदेश के किसानों को अभी तक नहीं मिली PM किसान योजना की दूसरी और तीसरी किस्त

उत्तर प्रदेश में किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी और तीसरी किस्त अभी तक नहीं मिली है। राज्य में किसी एक किसान को भी तीसरी किस्त नहीं मिली है तो दूसरी तरफ योजना के 30 फीसदी लाभांवितों को अभी भी दूसरी किस्त मिलने का इंतजार है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देशभर के किसानों को सालाना 6000 रुपए की रकम मिलती है। रकम 2000 रुपए की तीन किस्तों में सीधे किसान के बैंक खाते में जाती है।

लोकप्रिय