बड़ी खबर LIVE: मशहूर संगीतकार खय्याम का निधन, ‘उमराव जान’ की गजलों के संगीत के लिए किया जाएगा याद

उमराव जान की गजलों के कंपोजर और जाने-माने संगीतकार खय्याम का निधन हो गया है। 92 साल के खय्याम साहब को बीते 11 अगस्त को तबियत बिगड़ने पर मुंबई के सुजय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा था। उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नवजीवन डेस्क

19 Aug 2019, 10:31 PM

मशहूर संगीतकार खय्याम का निधन, 'उमराव जान' की गजलों के संगीत के लिए किया जाता है याद

उमराव जान की गजलों के कंपोजर और जाने-माने संगीतकार खय्याम का निधन हो गया है। 92 साल के खय्याम साहब को बीते 11 अगस्त को तबियत बिगड़ने पर मुंबई के सुजय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा था। उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था।

19 Aug 2019, 9:54 PM

दिल्ली से जयपुर के लिए उड़ान भरते ही एअर इंडिया के विमान में आग, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से जयपुर जा रही एअर इंडिया की एक फ्लाइट एआई 9643 में आग की खबर है, जिसके बाद उसे वापस दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं।

19 Aug 2019, 9:37 PM

बढ़ सकती हैं शेहला राशीद की मुश्किलें, फर्जी खबरें फैलाने के आरोप की जांच स्पेशल सेल के हवाले

पूर्व नौकर शाह शाह फैसल की पार्टी जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला राशीद पर सेना के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने के लगे आरोपों की जांच अब स्पेशल सेल करेगी। शेहला राशीद के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें भारतीय सेना के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई है।

19 Aug 2019, 9:17 PM

वीजा खत्म होने पर वापस लौट रहे पीओके के 27 लोगों के लिए पाकिस्तान ने नहीं खोला गेट

भारत में जम्मू-कश्मीर के पूंछ आए पाक अधिकृत कश्मीर के 27 नागरिकों के वीजा खत्म होने के बाद उनके लौटने पर पाकिस्तान ने एलओसी पर अपनी तरफ का गेट नहीं खोला। ये सभी बस के जरिये आज लौटने वाले थे, लेकिन पाक अधिकारियों के गेट नहीं खोलने पर उन्हें पुंछ में रुकना पड़ा है।

19 Aug 2019, 8:54 PM

पीएम मोदी ने फोन पर अमेरिकी राष्ट्रपति से की बात, पाक का नाम लिए बिना साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दो पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर बात की। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को बताया कि क्षेत्र के कुछ नेताओं द्वारा भारत के खिलाफ हिंसा फैलेन के लिए की जा रही भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्र में शांति के लिए अनुकूल नहीं थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने ओसाका में दोनों देशों के बीच हुई द्विपक्षीय चर्चा का जिक्र करते हुए उम्मीद जताई कि भारत के वाणिज्य मंत्री और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि द्विपक्षीय व्यापार संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए जल्द से जल्द मिलेंगे।

19 Aug 2019, 8:10 PM

बालाकोट ऑपरेशन के बाद सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार थीः सेनाध्यक्ष रावत

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले बालाकोट में वायु सेना द्वारा अंजाम दिए गए ऑपरेशन के बाद भारतीय सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार थी। सेनाध्यक्ष ने सेवानिवृत्त हो रहे अधिकारियों की बैठक में ये बातें कहीं।

19 Aug 2019, 7:54 PM

होटलों, फार्म हाउस और रिहायशी इलाकों में शादी और अन्य आयोजनों पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्य सचिव को तलब किया

19 Aug 2019, 7:50 PM

बाढ़ के कारण पंजाब जाने वाली कई ट्रेनों का रूट बदला, जाने किस ट्रेन का बदला रास्ता

पंजाब के कई इलाकों में आई भारी बाढ़ से मची तबाही को देखते हुए उत्तर रेलवे ने दूसरे राज्यों से पंजाब के विभिन्न इलाकों में जाने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि कुछ ट्रेनों का रूट बदलने के साथ ही कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया गया है।

19 Aug 2019, 7:46 PM

प्राथमिक स्कूलों के बाद अब बुधवार से कश्मीर घाटी के सभी मध्य विद्यालय खोले जाएंगे

जम्मू-कश्मीर में सोमवार से प्राथमिक स्कूलो को खोलने के बाद सरकार ने बुधवार से घाटी के सभी मध्य विद्यालय खोलने का फैसला किया है।

19 Aug 2019, 7:44 PM

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बादल फटने से राज्य में 20 लोगों की मौत की आशंका जताई

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी जिले में बादल फटने की घटना में 20 लोगों की मौत की आशंका जताते हुए बताया कि अब तक 12 शव बरामद किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और वन विभाग की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि इस घटना में इलाके की पूरी सड़क बह गई है, जिसका जल्द मरम्मत किया जाएगा।

19 Aug 2019, 6:34 PM

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने पीएम मोदी से की मुलाकात

19 Aug 2019, 6:26 PM

शाह फैसल ने दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने को दी चुनौती, हाईकोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

पूर्व नौकरशाह शाह फैसल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल कर हाल ही में खुद को दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए जाने को चुनौती दी है। इस याचिका पर कोर्ट ने केंद्र से जवाब मांगा है । कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 23 अगस्त तय की है।

19 Aug 2019, 6:06 PM

पूर्व सांसदों को एक हप्ते में खाली करना होगा सरकारी आवास, 3 दिन में बंद हो जाएगा पानी-बिजली

संसद की आवासीय समिति के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया है कि सभी पूर्व सांसदों को नोटिस जारी कर सरकारी आवास खाली करने के लिए सात दिन का समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को तीन दिनों के अंदर इन आवासों को बिजली और पानी की आपूर्ति बंद करने के लिए कहा गया है।

19 Aug 2019, 6:00 PM

सेनाध्यक्ष रावत ने अधिकारियों को सूचना उल्लंघन के खतरे को लेकर किया आगाह

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने साइबर और सूचना सुरक्षा में उल्लंघनों से बचने के लिए अधिकारियों और जवानों को सबसे कठोर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उपयोग करने के लिए आगाह किया। उन्होंने कहा कि हाल ही में अभियान संबंधी सूचनाओं के कुछ गंभीर उल्लंघन के मामले सामने आए हैं।

19 Aug 2019, 5:50 PM

घायल तेंदुए का फोटो लेना युवक को पड़ा भारी, वीडियो में देखें क्या हुई हालत

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में एक घायल तेंदुए का पास जाकर फोटो खींचना एक शख्स को उस समय भारी पड़ गया, जब तेंदुए ने उस व्यक्ति पर अचानक जानलेवा हमला कर दिया। युवक की किस्मत अच्छी थी कि इस हमले में मामूली चोटें आईं और जान बच गई। बाद में तेंदुए को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जहां से ठीक होने के बाद उसे जंगल में छोड़ा जाएगा।

19 Aug 2019, 5:44 PM

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत का दावा- सेना की आवास योजनाओं में बड़े पैमाने पर हुआ भ्रष्टाचार

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि सैन्य आवास परियाजनाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं। सेवानिवृत्त हो रहे अधिकारियों की बैठक में भाग लेने के दौरान जनरल रावत ने कहा कि गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

19 Aug 2019, 5:35 PM

राजधानी पर बाढ़ का खतरा, यमुना में बढ़ते पानी को देखते हुए लोहा पुल पर आवागमन बंद

यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण राजधानी दिल्ली पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। यमुना नदी के जल स्तर में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए यमुना पर बने लोहा पुल को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है।

19 Aug 2019, 4:45 PM

मैं आयकर भरने और जीएसटी रिटर्न भरने की तारीख में विस्तार के लिए वित्तमंत्री से अनुरोध करूंगा: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं आयकर भरने और जीएसटी रिटर्न भरने की नियत तारीख में विस्तार के लिए निर्मला सीतारमण जी से अनुरोध करूंगा।

19 Aug 2019, 4:36 PM

ईडी ने राज ठाकरे और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष के बेटे को भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और उनके व्यापारिक साझेदार राज ठाकरे को आईएल एंड एफएस से संबंधित एक मामले की जांच के लिए समन भेजा है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों से मिली। सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता के बेटे सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए थे। वहीं, अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे को गुरुवार को यहां ईडी मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

19 Aug 2019, 4:24 PM

पंजाब: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए सीएम अमरिंदर सिंह ने 100 करोड़ रुपये जारी किए

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आपातकालीन राहत और पुनर्वास उपायों के लिए 100 करोड़ रुपये की घोषणा की है

19 Aug 2019, 4:22 PM

पीएल पुनिया का बीजेपी और संघ पर हमला- संविधान बदलने की कोशिश हो रही है

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, पी एल पुनिया और उदित राज ने बीजेपी के खिलाफ हमला बोला। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “जनता को व्यस्त और विवादों में उलझाए रखना बीजेपी और उसके वैचारिक गुरु आरएसएस की आदत बन गई है। ताकि, वो कठिन प्रश्न पूछना बंद कर दे। मतदाता का ध्यान रोजमर्रा की समस्याओं से हट जाए।”

उन्होंने कहा कि बीजेपी के निर्णयों के पीछे एकमात्र उद्देश्य होता है- जनता को उलझाए रखना। चाहे वो नोटबंदी हो या फिर अनुच्छेद 370. जनता को बीजेपी के इस जाल को समझना होगा कि आखिर किन समस्याओं से ध्यान भटकाने का प्रयास हो रहा है। आदिवासी-दलितों पर जो अत्याचार हो रहे हैं, वो छिपा नहीं है।”

वही पीएल पुनिया ने कहा कि बाबा साहेब ने माना था कि सामाजिक-आर्थिक असमानता हमारे लिए चुनौती होगी। उसके लिए ही आरक्षण की व्यवस्था की गई थी। लेकिन, बीजेपी सदैव संविधान में बदलाव के प्रयास में रही है। ये लोग हमेशा संविधान को खत्म करने की वकालत करते हैं। अब वो आरक्षण पर बहस करना चाहते हैं

19 Aug 2019, 4:00 PM

मनमोहन सिंह जी को राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर बधाई: अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि मैं पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह जी को राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देता हूं।

19 Aug 2019, 3:59 PM

अफगानिस्तान: जलालाबाद में सीरियल ब्लास्ट, 66 लोग घायल

19 Aug 2019, 3:06 PM

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय की बैठक जारी

दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय की बैठक जारी है। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा और वरिष्ठ खुफिया अधिकारी मौजूद हैं।

19 Aug 2019, 2:42 PM

पाकिस्तान में परफॉर्म करने को लेकर सिंगर मीका के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन

पाकिस्तान में एक समारोह के दौरान परफॉर्म करने के बाद इंडियन प्ले बेक सिंगर मीका सिंह के खिलाफ मुंबई में ऑल इंडियन सिने वर्कर एसोसिएशन के लोगों ने प्रदर्शन किया।

19 Aug 2019, 1:57 PM

गुलाम नबी आजाद ने की कश्मीरी नेताओं को तुरंत रिहा करने की मांग

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं सरकार से मांग करता हूं कि उनके द्वारा लिया गया गलत निर्णय (धारा 370 हटाने का निर्णय), जो गलत साबित हुआ है और इस फैसले से राज्य में कोई खुश नहीं है। ऐसे में इस निर्णय को उलट देना चाहिए। राजनीतिक नेताओं को रिहा किया जाना चाहिए और सामान्य स्थिति बहाल करनी चाहिए।

19 Aug 2019, 1:41 PM

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर डीएमके का 22 अगस्त को प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर डीएमके 22 अगस्त को विरोध प्रदर्शन करने वाली है। यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली के जंतर मंतर पर होगा।

19 Aug 2019, 1:31 PM

कश्मीर पर प्रेस कांफ्रेंस करने अयोध्या पहुंचे मैगसेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय को पुलिस हिरासत ने लिया हिरासत में

कश्मीर मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने अयोध्या पहुंचे मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित संदीप पांडेय को पुलिस ने हिरासत में लिया। प्रेस कांफ्रेंस के पहले ही अयोध्या पुलिस ने संदीप पांडेय को हिरासत में लिया। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उन्हें घर पर भी नजरबंद रखा गया था।

इस बात की जानकारी पत्रकार शाह आलम ने फेसबुक के जरिए दी है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, संदीप के पाण्डेय के इंटरव्यू के दौरान उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। फेसबुक पोस्ट के तस्वीरों में संदीप पाण्डेय पुलिस जिप्सी में दिख रहे हैं।

बड़ी खबर LIVE: मशहूर संगीतकार खय्याम का निधन, ‘उमराव जान’ की गजलों के संगीत के लिए किया जाएगा याद
19 Aug 2019, 1:19 PM

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही, मकुड़ी गांव में 4 लोगों की मौत, एक लोग लापता

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही मची हुई है। उत्तरकाशी के मकुड़ी गांव में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोगों को बचाया गया है, वहीं एक लोग लापता है। बादल फटने के बाद बचाव अभियान जारी है।

19 Aug 2019, 1:08 PM

जम्मू की तवी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा, फंसे 2 लोग को बचाया गया, देखें वीडियो

जम्मू की तवी नदी का अचानक जलस्तर बढ़ने से हालात बेकाबू हो गए है। वहीं बढ़े जल स्तर में फंसे 2 लोगों को बचा लिया गया है।

19 Aug 2019, 12:41 PM

मोहन भागवत के बयान पर सुरजेवाला का हमला, कहा- गरीबों के आरक्षण को खत्म करने के षड्यंत्र और संविधान बदलने की अगली नीति बेनकाब हो गई

आरक्षण को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हमला बोला है। उन्होंने कहा, “गरीबों के आरक्षण को खत्म करने के षड्यंत्र और संविधान बदलने की अगली नीति बेनकाब हो गई है। गरीबों के अधिकारों पर हमला, संविधान सम्मत अधिकारों को कुचलना, दलितों-पिछड़ों के अधिकार छिनना, यही असली भाजपाई एजेंडा है।”

19 Aug 2019, 12:28 PM

सोनिया गांधी से मिलने के लिए भूपेश बघेल, पीएल पुनिया, मोहन मरकाम पहुंचे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य के कांग्रेस महासचिव पीएल पुनिया और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख मोहन मरकाम दिल्ली में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे।

19 Aug 2019, 12:26 PM

केरल बाढ़: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 121, 40 लोग घायल, 21 अब भी लापता

19 Aug 2019, 12:25 PM

पिछले 2 दिनों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 22 लोगों की मौत: सीएम जय राम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर राज्य में बाढ़ की स्थिति पर जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 2 दिनों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 22 लोगों की मौत हो गई है। जबकि पूरे मॉनसून सीज़न में मरने वालों की संख्या 43 है।

19 Aug 2019, 12:24 PM

शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे को ईडी का नोटिस, ईडी दफ्तर पहुंचे, होगी पूछताछ

मुंबई में शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे अनमेश जोशी ने कहा कि मुझे एक नोटिस मिला है और मैं आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों से मिलने आया हूं। ईडी द्वारा मुझे कोई प्रश्नावली नहीं भेजी गई थी। मैं उनके साथ सहयोग करूंगा। यह कोहिनूर (कोहिनूर निर्माण मामले) के बारे में होना चाहिए।

19 Aug 2019, 12:16 PM

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- इस हफ्ते हम अपने पिता राजीव गांधी जी की 75 वीं जयंती मनाएंगे

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 75वां जन्मदिवस मानने के लिए कांग्रेस तैयारियों में जुट गयी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी और सभी नेता इस हफ्ते पूर्व पीएम राजीव गांधी को याद करते हुए उनके उपलब्धियों को याद कर रहे हैं। वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “इस हफ्ते हम अपने पिता राजीव गांधी जी की 75 वीं जयंती मनाएंगे। इस सप्ताह प्रत्येक दिन उन्हें सम्मानित करेंगे। मैं उनकी कई अविश्वसनीय उपलब्धियों में से एक पर ध्यान आकर्षित करूंगा। आज सूचना प्रौद्योगिकी क्रांति है।

19 Aug 2019, 11:52 AM

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन, तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बिहार में तीन दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। साथ ही कहा कि पूर्व सीएम का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

19 Aug 2019, 11:35 AM

जस्टिस बोबड़े की अनुपस्थिती के कारण अयोध्या मामले पर आज नहीं होगी सुनवाई

19 Aug 2019, 11:21 AM

कर्नाटक: सीएम बीएस येदियुरप्पा बोले- कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि 2-3 घंटे के भीतर मैं अमित शाह से अंतिम सूची प्राप्त करने जा रहा हूं। इसलिए, कल मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा।

19 Aug 2019, 11:16 AM

उन्नाव रेप कांड: सुप्रीम कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए सीबीआई को 2 सप्ताह का और समय दिया

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए सीबीआई को 2 सप्ताह का और समय दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को चिकित्सा खर्च के लिए वकील को 5 लाख रुपये का अंतरिम मुआवजा देने का भी निर्देश दिया।

सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता और उसके वकील के बयान दर्ज किए जाने की बात कहते हुए जांच पूरी करने के लिए कोर्ट से 4 सप्ताह का समय मांगा। कोर्ट को बताया गया कि पीड़ित के वकील की हालत गंभीर बनी हुई है

19 Aug 2019, 11:03 AM

नहीं रहे बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा, लंबे समय से थे बीमार

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया है। जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के सीएम रह चुके थे। डॉ मिश्रा 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। दूसरी बार उन्हें 1980 में कमान सौंपी गई और आखिरी बार 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी।

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा ने राजनीति से पहले अपने करियर की शुरुआत लेक्चरर के तौर पर की थी। बाद में उन्होंने बिहार यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर के तौर पर अपनी सेवाएं दी।

19 Aug 2019, 10:49 AM

सुप्रीम कोर्ट ने तरुण तेजपाल की अर्जी खारिज की, कहा- 6 महीने में ट्रायल पूरा हो

सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकार तरुण तेजपाल की अर्जी को खारिज कर दिया है। जिसके बाद तरुण तेजपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मुकदमा चलेगा। साथ ही गोवा की निचली अदालत में सुनवाई पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है। कोर्ट ने निचली अदालत को कहा कि 6 महीने में ट्रॉयल पूरा करे।

19 Aug 2019, 10:36 AM

हिमाचल प्रदेश के शिमला में भारी बारिश, बहा पुल, हालात हुए खराब

हिमाचल प्रदेश के शिमला में भारी बारिश के बाद नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। चबा क्षेत्र में सतलज नदी पर बने फुटब्रिज का एक हिस्सा कल नदी में गिर गया था। इस पुल से शकरा, बालदी, बिंदला और जेडवी गांव से कनेक्टिविटी थी।

19 Aug 2019, 10:33 AM

उत्तराखंड: मोरी में बादल फटने से मरने वालों की संख्या 17 हुई

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के मोरी में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हुई है। रविवार को उत्तराखंड के अधिकतर स्थानों पर पिछले 24 घंटों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई जगह बादल फटने तथा भूस्खलन होने से 22 लोग लापता हो गये ।

19 Aug 2019, 10:31 AM

जम्मू और कश्मीर: राजौरी जिले में आज स्कूल खुले

19 Aug 2019, 10:30 AM

दिल्ली में बाढ़ का खतरा, अरविंद केजरीवाल आज अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

दिल्ली सरकार ने राजधानी में बढ़ते जल स्तर के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

19 Aug 2019, 9:40 AM

महाराष्ट्र के धुले में भीषण सड़क हादसा, मरने वालों की संख्या पहुंची 15, 35 लोग घायल

महाराष्ट्र के धुले जिले में एक कंटेनर ट्रक और एक बस के बीच भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बताया जा रहा है कि हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा शहादा-दोंदायचा मार्ग पर निम्गुल गांव के पास रविवार रात को हुआ है।

19 Aug 2019, 9:33 AM

आखिर देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देश नौकरियों के संकट पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “सरकार की घोर चुप्पी खतरनाक है। कंपनियों का काम चौपट है। लोगों को काम से निकाला जा रहा है, बीजेपी सरकार मौन है।” उन्होंने आगे कहा कि आखिर देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन है?

19 Aug 2019, 9:22 AM

दिल्ली में चेतावनी के स्तर पर यमुना, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया लाखों क्यूसेक पानी

भारी बारिश के कारण यमुना नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। यमुना का जलस्तर सोमवार सुबह 6 बजे 204.40 मीटर रिकॉर्ड किया गया है। खतरे का स्तर 205.33 मीटर है. पिछले 12 घंटों के अंदर हथिनीकुंड बैराज से करीब 21 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

19 Aug 2019, 9:20 AM

उत्तराखंड: दून अस्पताल का इमरजेंसी विंग तैयार, तेजी पर रेस्क्यू ऑपरेशन

19 Aug 2019, 9:19 AM

उत्तराखंड: उत्तरकाशी में बादल फटने के बाद तबाही, घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

19 Aug 2019, 8:50 AM

वीडियो: तेज रफ्तार बेकाबू कार ने फुटपाथ पर खड़े लोगों को मारी टक्कर, 4 घायल, देखें वीडियो

बेंगलुरु में एक तेज रफ्तार बेकाबू कार ने फुटपाथ पर खड़े लोगों को टक्कर मार दी। इस हादसे में 4 लोगों को चोट आई हैं जिनका इलाज पास के अस्पताल में किया गया। इस हादसे की एक सीसीटीवी तस्वीर सामने आई है।

19 Aug 2019, 8:47 AM

उत्तरकाशी: बादल फटने के बाद बचाव कार्य तेज, दो हेलिकॉप्टर रवाना किए गए

19 Aug 2019, 8:27 AM

कश्मीर में मानवाधिकारों का हो रहा है उल्लंघन: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कश्मीर के हालात को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने कहा कि आज विश्व मानवतावादी दिवस है। कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया है। आइए हम कश्मीर में मानवाधिकारों और शांति के लिए प्रार्थना करें।

19 Aug 2019, 8:13 AM

बिहार: फरार विधायक अनंत सिंह ने कहा- गिरफ्तारी का डर नहीं, 3-4 दिनों में करूंगा आत्मसमर्पण

एके 47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के बाद से फरार चल रहे मोकामा के विधायक अनंत सिंह का पहली बार वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अनंत सिंह ने कहा है कि मुझे गिरफ्तार होने का डर नहीं है। मैं अगले 3-4 दिनों में आत्मसमर्पण करूंगा। मैं पिछले 14 सालों से उस घर में नहीं गया तो एके -47 रखने का कोई सवाल ही नहीं है।

19 Aug 2019, 8:04 AM

महाराष्ट्र के धुले में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत, 20 लोग घायल

महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा सामने आया है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। जिनमें 8 की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना रविवार रात की जहां धुले जिलें बस और कंटेलर की आपस में भिड़ंत हो गई। बताया जा रहा है कि बस में 45 यात्री सवार थे।

लोकप्रिय