बड़ी खबर LIVE: उन्नाव रेप पीड़िता को नहीं भेजा जाएगा दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने सौंपा 25 लाख का चेक

उन्नाव रेप पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली नहीं भेजा जाएगा। लखनऊ के डीएम का कहना है कि परिवार वाले लखनऊ में उसके इलाज से संतुष्ट हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 25 लाख रुपए का चेक पीड़िता की मां को सौंप दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

01 Aug 2019, 11:11 PM

हरियाणा की हिसार जेल में कैदियों में मारपीट, एक कैदी की मौत, कई जख्मी

हरियाणा की हिसार जेल में कैदियों के दो गुटों में खूनी संघर्ष की खबर है। इस संघर्ष में कम से कम एक कैदी की मौत हो गई और कई कैदी जख्मी हो गए।

बड़ी खबर LIVE: उन्नाव रेप पीड़िता को नहीं भेजा जाएगा  दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने सौंपा 25 लाख का चेक
01 Aug 2019, 11:06 PM

उन्नाव रेप पीड़िता को नहीं भेजा जाएगा दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने सौंपा 25 लाख का चेक

उन्नाव रेप पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली नहीं भेजा जाएगा। लखनऊ के डीएम का कहना है कि परिवार वाले लखनऊ में उसके इलाज से संतुष्ट हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 25 लाख रुपए का चेक पीड़िता की मां को सौंप दिया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीड़िता और उसके वकील की हालत में सुधार है।

01 Aug 2019, 8:39 PM

बीजेपी ने अपने राज्यसभा सांसदों को कल सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया


01 Aug 2019, 8:27 PM

बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी से निष्कासित किया: स्वतंत्र देव सिंह

यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इससे पहले सेंगर को पार्टी से निलंबित किए जाने की खबर आई थी।

01 Aug 2019, 7:59 PM

बीएसपी विधायक का दावा- हमारी पार्टी में पैसे लेकर दिया जाता है टिकट

बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने अपने ही पार्टी पर पैसा लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है। बीएसपी विधायक ने कहा कि हमारी पार्टी में पैसा लेकर टिकट दिया जाता है। यदि उससे ज्यादा कोई पैसे देता है तो दूसरे को टिकट मिल जाता है।


01 Aug 2019, 7:53 PM

पीएमएलए के तहत ईडी ने समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान पर दर्ज किया केस

प्रवर्तन निदेशालय ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ पीएमएमएलए के तहत केस दर्ज किया है।

01 Aug 2019, 7:38 PM

एनएमसी बिल से एमबीबीएस छात्रों और डॉक्टरों को लाभ होगा: केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन


01 Aug 2019, 7:37 PM

पोक्सो संशोधन विधेयक लोकसभा से पास

01 Aug 2019, 7:19 PM

बीजेपी से नहीं निकाला गया है ब्लात्कार का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर!

आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर अब भी सस्पेंस कायम है। सुबह दिल्ली में बीजेपी ने दावा किया कि सेंगर को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। लेकिन यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कह रहे हैं कि वो सस्पेंड हैं।


01 Aug 2019, 7:00 PM

राजस्थान: अजमेर के नागफनी में इमारत गिरने से तीन मौत, एक को बचाया गया

सुबह से लगातार हो रही बारिश के दौरान अजमेर के नागफनी एक मकान ढह गया। जिसमें एक व्यक्ति और दो साल के बच्चे की मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति के अभी भी दबे होने की जानकारी सामने आ रही है। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम लगातार बचाव कार्य में जुटी है।

01 Aug 2019, 6:44 PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ ने एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया


01 Aug 2019, 6:42 PM

गोवा के पूर्व सीएम चर्चिल अलेमाओ ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा पर जताई चिंता

गोवा के पूर्व सीएम चर्चिल अलेमाओ ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए कहा है कि गोवा की महिलाएं और लड़कियां बहुत शालीन होती हैं। अगर महिलाएं नाइट शिफ्ट में काम शुरू कर दें तो सरकार उन्हें क्या सुरक्षा देगी? उन्होंने कहा कि गोवा में अब लड़कियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

01 Aug 2019, 6:10 PM

जोमैटो के मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से खाना लेने से मना करने वाले को पुलिस की चेतावनी

मध्य प्रदेश के जबलपुर में ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवा देने वाली कंपनी जोमैटो के एक मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से खाना लेने से मना करने वाले अमित शुक्ला नाम के शख्स को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बताया कि अमित शुक्ला को नोटिस जारी कर चेतावनी दी गई है कि अगर उसने संविधान के विचार के खिलाफ कुछ भी ट्वीट किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि अमित शुक्ला पर नजर रखी जाएगी।


01 Aug 2019, 5:25 PM

दिल्ली की कोर्ट का केजरीवाल को समन, बीजेपी नेताओं पर ट्वीट के मामले में 7 अगस्त को होना होगा पेश

राजधानी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर 7 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने केजरीवाल को बीजेपी नेताओं के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट करने के एक मामले में पेश होने के लिए कहा है।

01 Aug 2019, 5:20 PM

अर्थव्यवस्था पर राहुल गांधी ने पीएम को किया आगाह, कहा- मंदी अपनी पूरी रफ्तार से आ रही है

राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी को आगाह किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री जी अगर आपकी अक्षम वित्त मंत्री आपको बता रही हैं कि उम्मीद की कोई किरण है तो मेरा यकीन कीजिये ये मंदी की ट्रेन है जो अपनी पूरी रफ्तार से आ रही है।


01 Aug 2019, 5:02 PM

उत्तर प्रदेश और राजस्थान की एक राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव 26 अगस्त को होगी

उत्तर प्रदेश की एक राज्यसभा सीट और राजस्थान की एक राज्यसभा सीट के लिए उप-चुनाव 26 अगस्त को होगी और इसी दिन वोटों की गिनती भी होगी।

01 Aug 2019, 4:57 PM

कर्नाटक: स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 14 अयोग्य बागी विधायक

पूर्व स्पीकर रमेश कुमार के फैसले के खिलाफ 14 अयोग्य बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। बता दें कि स्‍पीकर ने रविवार को कांग्रेस और जेडीएस के सभी 14 बागी विधायकों को अयोग्‍य घोषित कर दिया था।


01 Aug 2019, 4:50 PM

मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में

तूतीकोरिन पोर्ट (तमिलनाडु) प्राधिकरण का कहना है कि उन्होंने मालदीव के पूर्व उप-राष्ट्रपति अहमद अदीब को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि वे अवैध रुप से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। वहीं एमईए का कहना है, 'वे रिपोर्ट की सत्यता का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।'

01 Aug 2019, 4:44 PM

उन्नाव कांड पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला लैंडमार्क, लोगों की न्यायपालिका पर विश्वास बरकरार रहेगा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्नाव रेप केस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लैंडमार्क करार दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में कह, “उन्नाव रेप केस में कोर्ट का फैसला लैंडमार्क है। इससे लोगों की न्यायपालिका पर विश्वास बरकरार रहेगा और यह उन लोगों के लिए सबक है जो कानून का मजाक उड़ाते हैं।”


01 Aug 2019, 4:38 PM

मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति की गिरफ्तारी की रिपोर्ट पर रवीश कुमार बोले- रिपोर्ट की सत्यता का पता लगाने की कोशिश जारी

भारत में मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर की गिरफ्तारी की रिपोर्ट पर रवीश कुमार ने कहा कि इस रिपोर्ट की सत्यता का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम उनकी सरकार से संपर्क करेंगे और पता लगाएंगे कि क्या ये रिपोर्ट सच हैं।

01 Aug 2019, 4:26 PM

पाक ने कल कुलभूषण को काउंसलर एक्‍सेस देने का रखा प्रस्‍ताव, भारत ने कहा- कर रहे विचार

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने जाधव को शुक्रवार को काउंसलर एक्‍सेस देने का प्रस्‍ताव दिया है। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि हमें पाकिस्तान से एक प्रस्ताव मिला है। हम आईसीजे के फैसले के आलोक में प्रस्ताव का मूल्यांकन कर रहे हैं। हम राजनयिक चैनलों के माध्यम से इस मामले में पाकिस्तान के साथ संवाद बनाए रखेंगे।


01 Aug 2019, 4:16 PM

मुंबई: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिनों तक कई इलाकों में भारी बारिश

मुंबई के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले दो दिनों में रत्‍नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के दूरदराज के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

01 Aug 2019, 4:00 PM

उन्नाव रेप कांड में पीड़िता के साथ हुए हादसे पर पीएम मोदी और स्मृति ईरानी चुप क्यों है: सुष्मिता देव

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने उन्नाव रेप कांड पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी नेताओं ने सुशासन का वादा किया था। महिला सशक्तिकरण का ढोंग करने वाले नरेंद्र मोदी जी अपने निर्वाचन क्षेत्र के राज्य की घटना पर चुप क्यों हैं? मनमोहन सिंह जी को चूड़ियां भेजने वाली स्मृति ईरानी चुप क्यों है?


01 Aug 2019, 3:55 PM

अयोध्या भूमि विवाद: मध्यस्थता कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में चल रहे राम मंदिर के मुद्दे में गठित मध्यस्थता पैनल आज सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में दी जाएगी। जिसके बाद 2 अगस्‍त से एक बेंच मामले की सुनवाई करेगी।

01 Aug 2019, 3:51 PM

पीड़िता की चिट्ठी पर सुप्रीम कोर्ट ने जो संज्ञान लिया, उसका स्वागत करते हैं: सुष्मिता देव

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा कि उन्नाव पीड़िता ने देश के मुख्य न्यायाधीश को चिट्ठी लिखकर सीबीआई जांच के बावजूद असुरक्षा की भावना का इजहार किया। वो कई दिनों से अपनी सुरक्षा के प्रति आगाह कर रहे थे। आज पीड़िता की चिट्ठी पर न्यायालय ने जो संज्ञान लिया, उसका स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने उन्नाव पीड़िता द्वारा दर्ज सभी मामलों को दिल्ली स्थानांतरित किया गया है। 45 दिन में सुनवाई को खत्म करने, पीड़िता और परिजनों की सुरक्षा का जिम्मा सीआरपीएफ को देने और सीबीआई को 7 दिन में जांच खत्म करने का निर्देश दिया है। जिसका हम स्वागत करते हैं


01 Aug 2019, 3:47 PM

सुप्रीम कोर्ट की थप्पड़ की गूंज बीजेपी मुख्यालय जब पहुंची तब जाकर सेंगर को पार्टी बाहर निकाला गया- सुष्मिता देव

उन्नाव कांड में सुप्रीम कोर्ट के फैसला आने पर कांग्रेस ने कोर्ट को शुक्रिया कहा है। कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा इस मामले में बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ गैंग चुप क्यों है। उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट की थप्पड़ की गूंज बीजेपी मुख्यालय तक पहुंची तब जाकर सेंगर को पार्टी बाहर निकाला गया।

उन्होंने पूछा कि कुलदीप सेंगर को अमित शाह और योगी सरकार से दो सालों तक संरक्षण क्यों मिलता रहा।

01 Aug 2019, 3:46 PM

योगी सरकार के मंत्री के दामाद का नाम आने पर कांग्रेस का हमला, कहा- तुरंत दे इस्तीफा

उन्नाव मामले में मुख्य आरोपी कुसेंगर के बाद योगी सरकार के मंत्री के दामाद का नाम आने पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि अजय बिष्ट के करीबियों की एक के बाद एक जुड़ती कड़ियां सीधे मुख्यमंत्री पर सवाल है। अगर अजय बिष्ट में जरा भी संवेदनशीलता बची है, तो उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।


01 Aug 2019, 3:35 PM

भारतीय शेयर बाजारों में हाहाकार, सेंसेक्स 462 और निफ्टी 204 अंक गिरा

अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व के फैसले के बाद भारतीय शेयर बाजारों में हाहाकार मच गया। सेंसेक्स 462.80 अंकों की गिरावट के बाद 37,018.32 के लेवल पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 204 अंकों की गिरावट के साथ 10,980.00 के स्तर पर बंद हुआ। आज सुबह से ही शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान पर कारोबार कर रहा था। फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में कटौती के बावजूद सोने और चांदी में भारी गिरावट आई है। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार कॉमेक्स पर गुरुवार को सोने के भाव में 20 डॉलर प्रति औंस से ज्यादा की गिरावट आई। वहीं, चांदी के भाव में दो फीसदी से ज्यादा की कमजोरी दर्ज की गई।

01 Aug 2019, 3:27 PM

आईसीजे के फैसले के बाद आखिरकार पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव को दिया काउंसलर एक्‍सेस

पाकिस्तान ने जेल में बंद भारत के पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव से दो अगस्त को भारतीय राजनयिकों को मिलने की इजाजत प्रदान कर दी है। आईसीजे की ओर से जाधव को वकील मुहैया कराने के आदेश के लगभग 15 दिन बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है।


01 Aug 2019, 3:17 PM

जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर बातचीत के लिए फारूक और उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से की मुलाकात

फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व में नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को मौजूदा स्थिति और लोगों की शंकाओं से अवगत कराया।

01 Aug 2019, 3:09 PM

लड़की के परिवार, चाचा और उनके परिवार को तत्काल सुरक्षा मिले: सुप्रीम कोर्ट

उन्नाव कांडपर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पीड़िता, उसके वकील, पीड़िता की मां, पीड़िता के चार भाई-बहनों, उसके चाचा और तत्काल परिवार केसदस्यों को सुरक्षा और संरक्षण दिया जाए।


01 Aug 2019, 3:09 PM

उन्नाव कांड: सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता के परिवार को सीआरपीएफ की सुरक्षा और 25 लाख मुआवजा देने का आदेश

उन्नाव कांड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए सीजेआई ने आदेश दिया है कि पीड़िता के परिवार को सीआरपीएफ की सुरक्षा दी जाएगी। पीड़िता के साथ-साथ वकील को भी यही सुरक्षा दी जाएगी। इसके अलावा यूपी सरकार को पीड़िता को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया गया है।

01 Aug 2019, 3:09 PM

उन्नाव रेप कांड: प्रियंका गांधी बोली- बीजेपी ने आखिरकार मान लिया कि उसने एक अपराधी को ताकत दी थी

प्रियंका गांधी ने सुप्रीम कोर्ट को फैसला देने के लिए धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय की आभारी हूं कि उसने उत्तर प्रदेश में ‘जंगलराज’ का संज्ञान लिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस बीच, बीजेपी ने आखिरकार मान लिया कि उसने एक अपराधी को ताकत दी थी और खुद को सही करने और एक युवती के लिए न्याय की दिशा में बढ़ने के लिए कुछ कदम उठाया।’’


01 Aug 2019, 2:20 PM

उन्नाव रेप और सड़क हादसे मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश, सभी केस दिल्ली ट्रांसफर, हर दिन होगी सुनवाई

उन्नाव रेप और सड़क हादसे मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश दिया है कि सभी केस को लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर किया जाए। साथ ही कहा कि इस मामले में हर दिन सुनवाई होगी और 45 दिनों में कोर्ट को अपना फैसला देना होगा। साथ ही सीजेआई ने कहा कि सभी केसों की सुनवाई एक ही जज करेंगे।

दूसरी ओर उन्नाव रेप कांड में पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी गई है। डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ अस्पताल के पास इलाज की सुविधाएं हैं, हालांकि पीड़िता दिल्ली शिफ्ट करने की हालत में है। चीफ जस्टिस ने वकीलों से कहा है कि अगर परिवार चाहता है कि पीड़िता और वकील को दिल्ली शिफ्ट किया जाए, तो उन्हें शिफ्ट किया जा सकता है।

01 Aug 2019, 2:13 PM

शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स में 568.46 अंकों की गिरावट


01 Aug 2019, 2:09 PM

रामपुर में बवाल, अब्दुल्ला आजम, एसटी हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव हिरासत में

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर जमीन हड़पने के साथ ही उनके विधायक बेटे के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अब सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एसटी हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है। वहीं अब्दुल्ला आजम खान को भी समर्थकों के साथ हिरासत में लिया गया है। समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर है और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

धर्मेन्द्र यादव ने कहा, “सरकार रामपुर के सांसद के साथ अन्याय कर रही है। विधायक अब्दुला पर कार्रवाई की जा रही है। आजम खान के साथ न्याय नहीं होगा तो आने वाले समय में लाखों कार्यकर्ता सड़कों पर होंगे। सड़क पर उतर कर हम विश्वविद्यालय की गरिमा को बचाएंगे और आजम खान के लिए संघर्ष करेंगे।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

01 Aug 2019, 1:54 PM

उन्नाव कांड: रजिस्ट्री ने बताया- पीड़ित परिवार द्वारा लिखे गए पत्र को देने में देरी जान बूझकर नहीं की गई थी

उन्नाव में दुष्कर्म पीड़ित लड़की की कार को टक्कर मारने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को संज्ञान लिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से ही उन्हें पीड़ित लड़की की चिट्ठी नहीं मिलने पर जवाब मांगा। गोगोई ने कहा कि रजिस्ट्री जवाब दें कि ऐसा क्यों हुआ? इस पर रजिस्ट्री ने सीजेआई को बताया कि पीड़ित और पीड़ित परिवार द्वारा लिखे गए पत्र से निपटने में देरी जान बूझकर नहीं की गई थी। उन्होंने आगे कहा कि हर महीने में 5000 से अधिक पत्र याचिकाएं मिलती हैं। पिछले महीने इसे 6800 पत्र प्राप्त हुए थे और पढ़ने में समय लग गया था।


01 Aug 2019, 1:47 PM

ओलंपिक में भी लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी: बॉक्सर मैरी कॉम

बॉक्सर मैरी कॉम ने कहा कि मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि लोग मुझसे ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं, उनके लिए यह कहना आसान है लेकिन इस पर अमल करना मेरे लिए मुश्किल है। मुझे अपनी पूरी कोशिश करनी होगी।

01 Aug 2019, 1:36 PM

उन्नाव केस में केजीएमयू अस्पताल ने जारी की मेडिकल बुलेटिन, दोनों पीड़ित वेंटिलेटर पर, हालात गंभीर

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल ने उन्नाव रेप कांड की पीड़िता को लेकर बुलेटीन जारी की है। उन्होंने कहा कि दोनों पीड़ितों की हालात गंभीर है और दोनों वेंटिलेटर पर हैं। लेकिन उनकी हालत कल की तरह स्थिर है। उनका इलाज केजीएमयू के विशेषज्ञों की टीम द्वारा निशुल्क किया जा रहा है।


01 Aug 2019, 1:32 PM

उन्नाव रेप केस: सीबीआई की टीम केजीएमयू पहुंची

सीबीआई की टीम लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल पहुंची है। सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट तलब की है, जिसपर दोपहर 2 बजे सुनवाई होनी है।

01 Aug 2019, 1:23 PM

रामपुर में पुलिस और समाजवादी कार्यकर्ताओं के बीच बहस और झड़प

पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बाद भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए रामपुर पहुंचे गए हैं। खबरों के मुताबिक, इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच बहस और झड़प भी हुई। दूसरी ओर बिजनौर और संभल से आने वाले करीब 100 समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को रामपुर आने से रोका गया।


01 Aug 2019, 1:09 PM

राज्यसभा में सीसीडी के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ की मौत का मुद्दा

राज्यसभा में टीएमसी के सांसद सुखेन्दु शेखर राय ने सीसीडी के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ की मौत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, “इस घटना ने देश के कॉरपोरेट सेक्टर समेत देश के लोगों को भी झकझोर दिया है। उनकी मौत के बाद जो पत्र मिला है उसमें वह अपने ऊपर आयकर विभाग के दबाव की बात कह रहे हैं।”

01 Aug 2019, 12:52 PM

उन्नाव रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने पूछा क्या पीड़िता एयरलिफ्ट करने की हालत में है

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने पूछा कि क्या पिता की मौत पुलिस की कस्टडी में हुई है? साथ ही उनकी गिरफ्तारी, पिटाई और मौत के बीच का अंतर पूछा है? सुनवाई के दौरान सीजेआई ने पूछा कि पीड़िता की हालात कैसी है और क्या उसे दिल्ली लाया जा सकता है। इस पर जवाब में कहा गया कि उसे दिक्कत है।

इस पर सीजेआई ने आदेश दिया है कि अगर पीड़िता हिलने की अवस्था में है, तो हम उसे एम्स लाने का आदेश देंगे। पीड़िता की हालत पर सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर दो बजे तक रिपोर्ट मांगी है।


01 Aug 2019, 12:46 PM

उन्नाव कांड में सुप्रीम कोर्ट का आदेश, 7 दिन के अंदर जांच पूरी करे सीबीआई, सभी केस दिल्ली ट्रांसफर

उन्नाव कांड में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सीबीआई को आदेश दिया है कि एक्सिडेंट की जांच को 7 दिन में पूरा करने करें। साथ ही लखनऊ में जिन केस की सुनवाई चल रही है, उन सभी को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया है।

01 Aug 2019, 12:37 PM

उन्नाव रेप केस: पीड़िता की सुरक्षा में तैनात 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उन्नाव रेप कांड में पहली कार्रवाई हुई है। रेप पीड़िता के तीनों सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गयी गया है। बता दें कि जिस समय हादसा हुआ था उस दौरान सुरक्षाकर्मीं मौजूद नहीं थे।


01 Aug 2019, 12:30 PM

उन्नाव कांड में डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी, आरोपी विधायक सेंगर को पार्टी से निकाला, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने की थी कार्रवाई की मांग

उन्नाव कांड में चौतरफा निंदा के बाद बीजेपी डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई है। आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी ने बाहर निकाल दिया है। बता दें कि बीजेपी में विधायक की मौजूदगी को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने कार्रवाई की मांग की थी।

01 Aug 2019, 12:20 PM

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 200 यूनिट खर्च करने पर बिजली मुफ्त, 400 तक 50 फीसदी छूट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करके दिल्ली के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 200 यूनिट की खपत तक बिजली बिल माफ है। 200 से 400 तक 50 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी।


01 Aug 2019, 12:13 PM

उन्नाव कांड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, सीबीआई अधिकारी कोर्ट पहुंचे

उन्नाव मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर सुनवाई शुरु हो गई है। कोर्ट के आदेश पर सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर संपत मीणा पहुंचे हैं.। बहता दें कि इससे पहले सुनवाई में सीजेआई ने सीबीआई अधिकारी को 12 बजे तक कोर्ट पहुंचने का आदेश दिया था।

01 Aug 2019, 11:58 AM

सीजेआई ने उन्नाव मामले पर लिया संज्ञान, उम्मीद है अब न्याय होगाः रणदीप सुरजेवाला

उन्नाव रेप कांड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सीजेआई ने उन्नाव मामले पर लिया संज्ञान, उम्मीद है अब न्याय होगा। उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप केस सिर्फ एक बेटी का मामला नहीं है। उन्नाव रेप कांड में अब योगी सरकार से उम्मीद नहीं बची है।


01 Aug 2019, 11:53 AM

संसद सत्र के बाद कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक: सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि संसद सत्र के बाद कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी। अभी तक कोई एजेंडा तय नहीं हुआ है।

01 Aug 2019, 11:49 AM

लाल निशान पर बाजार, सेंसेक्स 441 अंक लुढ़का, निफ्टी 120 प्वाइंट गिरकर 11000 के नीचे आया

शेयर बाजार ने आज गिरावट के साथ शुरुआत की। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 441 अंक गिरकर 37,074.04 पर आ गया। निफ्टी में 123 प्वाइंट का नुकसान देखा गया। इसने 10,995 का निचला स्तर छुआ है।


01 Aug 2019, 11:40 AM

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी बोले- धड़ल्ले से बिल ला रही है सरकार, हमें बताया तक नहीं जाता

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार धड़ल्ले से बिल लेकर आ रही है, हमें बताया तक नहीं जाता है, ऐसे में हम अपने वक्ताओं को कैसे तैयार करेंगे, सरकार को कम से कम 2 दिन पहले बताना चाहिए।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बोले चूंकि मुझे अध्यक्ष चुना गया है, इसलिए यह देखना मेरी जिम्मेदारी है कि मैं सभी सांसदों की सहमति से सदन चलाऊं।

01 Aug 2019, 11:22 AM

केरल: त्रिवेंद्रम में राजभवन के सामने मेडिकल छात्रों ने एनएमसी बिल के विरोध में किया प्रदर्शन


01 Aug 2019, 11:21 AM

उन्नाव रेप कांड: सीजेआई बोले- आज ही होगी सुनवाई, सीबीआई के अधिकारी ने आज पहुंचने में जताई थी असमर्थता

उन्नाव रेप कांड और उसके बाद हुए हादसे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। सॉलिसिटर जनरल टी मेहता ने सीजेआई को सूचित किया कि सीबीआई के निदेशकों के साथ उनकी बात हुई है, जो इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया है कि वे इस मामले की जांच के लिए लखनऊ में हैं और वे 12 बजे तक दिल्ली नहीं पहुंच सकते हैं। उन्होंने पूछा है कि क्या इसे मामले की सुनावई कल कर सकते हैं। इस पर सीजेआई ने कहा कि आज ही इस मामले की सुनवाई करेंगे।

01 Aug 2019, 11:07 AM

उन्नाव रेप कांड में एक और खुलासा, वकील ने डीएम को लिखा था खत, बताया था जान को खतरा

उन्नाव रेप कांड में एक और खुलासा हुआ है। उन्नाव रेप कांड की पीड़िता का केस लड़ रहे वकील ने 15 जुलाई को डीएम को खत लिखकर अपनी जान को खतरा बताया था। उसने कहा था कि उसे तत्काल हथियार लाइसेंस देने के लिए आदेश जारी किया जाए। क्योंकि मुझे आशंका है कि भविष्य में मेरी हत्या हो सकती है।


01 Aug 2019, 10:57 AM

उन्नाव रेप कांड: सीजेआई बोले- कोर्ट में सीबीआई अधिकारी को मामला बताने में दिक्कत को चैंबर में आकर बताए

उन्नाव रेप कांड में हुए हादसे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने स्पष्ट किया कि यदि सीबीआई अधिकारी मामले के विवरण का खुलासा नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट द्वारा चैंबर में सुना जाएगा।

01 Aug 2019, 10:48 AM

उन्नाव रेप कांड, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और यूपी सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में उन्नाव मामले की सुनवाई जारी है। सीजेआई रंजन गोगोई ने सॉलिसिटर जनरल से कहा है कि वह इस मामले को लेकर सीबीआई डायरेक्टर के साथ बात करें। सीबीआई और उत्तर प्रदेश की सरकार उन्नाव मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिम्मेदार सीबीआई अधिकारी 12 बजे तक कोर्ट पहुंचे और वह बताए कि इस मामले के बार में सभी जानकारी दें। कोर्ट का यह भी कहना है कि इस मामले में ट्रायल ट्रांसफर की संभावना है।


01 Aug 2019, 10:44 AM

आयकर विभाग के उत्पीड़न को लेकर टीएमसी सांसद ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

टीएमसी के सांसद सौगत रॉय ने लोकसभा में आयकर विभाग के उत्पीड़न को लेकर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। बता दें कि आयकर विभाग के उत्पीड़न की वजह से कैफे कॉफी डे के संस्थापक वीजी की मौत हो गई थी, ऐसा उनके पत्र से खुलासा हुआ है।

01 Aug 2019, 10:41 AM

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना को लेकर कांग्रेस सांसद ने स्थगन प्रस्ताव दिया

कांग्रेस सांसद के सुरेश और पार्टी के दो अन्य सांसदों ने लोकसभा में उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना, उत्तर प्रदेश सरकार की निरंकुशता और इस मुद्दे पर भारत के मुख्य न्यायाधीश के अवलोकन को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया।


01 Aug 2019, 10:40 AM

हवाई अड्डों के निजीकरण को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी, मनीष तिवारी, और गौरव गोगोई ने हवाई अड्डों के निजीकरण को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

01 Aug 2019, 10:36 AM

झारखंड के दुमका में एक चोर को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला, केस दर्ज, 4 ग्रामीण हिरासत में

झारखंड के दुमका जिले में भीड़ ने एक चोर की इतना पीटा की उसकी मौत हो गयी। खबरों के मुताबिक, चिहुंटिया गांव में गुरुवार तड़के घर मे सेंधमारी कर रहे एक चोर को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और पीट पीट कर उसे मार डाला। वही एसपी का कहना है कि 4 चोर थे, 3 भागने में सफल हो गए। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और 4 ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया गया है। हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं।


01 Aug 2019, 10:24 AM

गुजरात: रनवे पर जल जमाव के चलते वड़ोदरा हवाई अड्डा दोपहर 3 बजे तक बंद

01 Aug 2019, 10:09 AM

गुजरात के वड़ोदरा में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, 5 ट्रेनें रद्द

गुजरात के वड़ोदरा में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। पश्चिम रेलवे ने वड़ोदरा जंक्शन रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश और जल भराव के कारण 5 ट्रेनें रद्द कर दी है।


01 Aug 2019, 10:07 AM

एनएमसी विधेयक के खिलाफ देश भर में डॉक्टरों की हड़ताल, एम्स में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर बैठे

एनएमसी विधेयक, 2019 के खिलाफ एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हैं। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन आज पूरे देश में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के प्रावधानों के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल कर रहा है।

01 Aug 2019, 9:54 AM

आजम खान के लिए समाजवादी पार्टी का शक्‍ति प्रदर्शन आज, रामपुर की सीमाएं सील, धारा-144 लागू

आजम खान पर कार्रवाई के विरोध में समाजवादी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन का ऐलान किया है। यूपी पुलिस के मुताबिक, पड़ोसी जिलों से रामपुर में करीब 10 हजार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

जिसे देखते हुए रामपुर में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है। रामपुर के सभी एंट्री पॉइंट पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस के साथ ही पैरा मिलिट्री भी तैनात की गई है।


01 Aug 2019, 9:44 AM

कांग्रेस पार्टी अपने राज्यसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी की

कांग्रेस पार्टी अपने राज्यसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी की है, जिसमें उन्हें 1 से 11 अगस्त तक सदन की कार्यवाही में उपस्थित रहने को कहा गया है।

01 Aug 2019, 9:39 AM

उन्नाव रेप कांड, स्कूली बच्ची के सवाल से यूपी पुलिस की बोलती बंद, प्रियंका ने कहा- बीजेपी जवाब दे

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “अगर कोई रसूख़ वाला-बड़ा इंसान कुछ गलत करता है तो उसके खिलाफ हमारी आवाज सुनी जाएगी क्या?’ ये बाराबंकी की छात्रा का बालिका जागरूकता रैली के दौरान उप्र सरकार से उठाया गया सवाल है। यही सवाल आज यूपी की हर महिला और बच्ची के मन में है। बीजेपी जवाब दो?”

बता दें कि लड़की ने पुलिसवालों से पूछा कि आप बता रहे हैं कि अगर ऐसी कोई घटना होती है तो हमें लड़ना चाहिए। लेकिन थोड़े दिन पहले लखनऊ में एक बीजेपी नेता ने 18 साल की लड़की के साथ रेप किया, लेकिन उसे इंसाफ नहीं मिला है। लड़की ने आगे कहा कि बाद में उसके पिता की मौत हो गई लेकिन हमें पता है कि मौत कैसे हुई।


01 Aug 2019, 8:55 AM

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन मारा गया, अमेरिकी अधिकारियों का दावा

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन मारा गया है। हमजा के मारे जाने का दावा अमेरिकी अधिकारियों ने किया है। हालांकि उन्‍होंने इस बारे में कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं दी कि हमजा कैसे और कब मारा गया, पर बताया जा रहा है कि वह अमेरिका में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के सत्‍ता संभालने के दो वर्षों के भीतर एक अभियान में मारा गया और इसमें अमेरिका की अहम भूमिका रही।

01 Aug 2019, 8:28 AM

गुजरात: वड़ोदरा में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

गुजरात के वड़ोदरा में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात है। सीएम विजय रूपानी ने शहर में मूसलाधार बारिश की स्थिति की समीक्षा करने के लिए कल उच्च स्तरीय बैठक की और स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए।


01 Aug 2019, 8:11 AM

बडगाम पुलिस ने काजीपोरा इलाके से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया

जम्मू -कश्मीर पुलिस ने बुधवार को काजीपोरा इलाके से एक आतंकवादी शौकत अहमद तांतरी को गिरफ्तार किया है। वह हथियार और गोला-बारूद लेकर जा रहा था। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था।

01 Aug 2019, 8:06 AM

एनएमसी बिल के विरोध में हड़ताल पर दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर, मरीजों को होगी दिक्कत

लोकसभा में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल पारित होने के बाद देशभर में डॉक्टर्स का विरोध जारी है। दिल्ली के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स इसके खिलाफ आज हड़ताल पर रहेंगे। डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia