बड़ी खबर LIVE: कुलभूषण जाधव को सोमवार को काउंसलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, भारत ने कहा- नहीं होनी चाहिए कोई शर्त

अंतर्राष्ट्रीय न्याय अदालत (ICJ) के आदेश के मुताबिक पाकिस्तान कल यानी 2 सितंबर को भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देगा। इस पर भारत ने पाक से कहा है कि इसमें किसी भी तरह की बाधा या शर्त नहीं होनी चहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

01 Sep 2019, 7:59 PM

सोमवार को कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देगा पाकिस्तान

अंतर्राष्ट्रीय न्याय अदालत (ICJ) के आदेश के मुताबिक पाकिस्तान कल यानी 2 सितंबर को भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देगा। इस पर भारत ने पाक से कहा है कि इसमें किसी भी तरह की बाधा या शर्त नहीं होनी चहिए।

01 Sep 2019, 7:45 PM

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, कहा- जुल्म करने वाले न दें नसीहत, मालदीव का भी मिला साथ

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को मालदीव की संसद में मुंह की खानी पड़ी। कश्मीर के हालातों पर बोल रहे पाकिस्तान के प्रतिनिधि को रोकते हुए राज्यसभा उपसभापति हरिवंश ने कहा कि कश्मीर हमारा आन्तरिक मामला है और इस पर किसी और को बोलने का कोई हक नहीं है।

01 Sep 2019, 7:45 PM

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली पुलिस ने रविवार को काटे 3900 चलान


01 Sep 2019, 6:50 PM

NRC से बाहर हुए लोगों को नहीं भेजा जाएगा डिटेंशन सेंटर: विदेश मंत्रालय

NRC लिस्ट से बाहर हुए लोगों को राहत देते हुए विदेश मंत्रालय ने ऐलान किया है कि क़ानून के अंतर्गत आने वाले सभी अधिकारों के रहते उन्हें हिरासत में नहीं लिया जाएगा। वे पहले की तरह ही अपने सभी अधिकारों के साथ भारत में रहेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि यह एक कार्यकारी-संचालित प्रक्रिया नहीं है। इस प्रक्रिया की निगरानी सीधे SC द्वारा की जा रही है और सरकार न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कार्य कर रही है। शीर्ष न्यायालय ने खुद अब तक उठाए गए सभी कदमों की समय सीमा निर्धारित की है।

रवीश कुमार ने कहा, ‘ NRC का उद्देश्य 1985 में भारत सरकार, असम राज्य सरकार, अखिल असम छात्र संघ (AASU) और अखिल असम गण संग्राम परिषद के बीच हस्ताक्षरित असम समझौते को प्रभावी करना है।’

उन्होंने कहा, ‘ अंतिम NRC के पहलुओं के बारे में विदेशी मीडिया के वर्गों में कुछ टिप्पणियां आई हैं जो गलत हैं। भारत सरकार ने असम के नागरिक के हितों का ध्यान रखने के वादे के साथ 1985 में असम समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।’

01 Sep 2019, 6:11 PM

तेलंगाना की राज्यपाल नियुक्त होने पर बोलीं साउंडराजन, कहा- मेरे लिए यह देश सेवा का अवसर

तेलंगाना की राज्यपाल नियुक्त होने पर तमिलिसाई साउंडराजन ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। मैं एक सामान्य कार्यकर्त्ता के रूप में पार्टी में शामिल हई थी। मैं इसे अपने देश की सेवा के अवसर के रूप में लेती हूं।


01 Sep 2019, 4:57 PM

देश के 5वें राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद के परिवार के सदस्यों के नाम असम एनआरसी सूची से गायब

देश के 5वें राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद के परिवार के सदस्यों के नाम असम एनआरसी सूची से गायब है। कामरूप में फखरुद्दीन के भतीजे एसए अहमद ने कहा, “एनआरसी सूची से परिवार के 4 सदस्यों के नाम गायब है। हम अधिकारियों के पास जाएंगे और सूची में शामिल नामों को प्राप्त करने के लिए प्रक्रिया का पालन करेंगे।”

01 Sep 2019, 4:21 PM

यूपी विधानसभा उपचुनाव: हमीरपुर से हरदीपक निषाद कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमीरपुर सीट से उत्तर प्रदेश की विधान सभा के उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।


01 Sep 2019, 4:14 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

01 Sep 2019, 3:59 PM

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह बोले- मेरे ऊपर हमला बोला गया

पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, “मुझ पर हमला किया गया और मेरी कार में तोड़फोड़ की गई। लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे। पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने मेरे सिर पर लाठीचार्ज किया और मेरे साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया। मेरे आवास पर भी हमला किया जा रहा है।”


01 Sep 2019, 3:14 PM

मनमोहन सिंह के सवालों का वित्त मंत्री ने नहीं दिया जवाब, अर्थव्यवस्था पर पूर्व पीएम ने पूछे हैं सवाल

अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी पड़ने के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “मैं उद्योगों के प्रतिनिधियों से मिल रहा हूं और उनसे जानकारी ले रहा हूं, वे सरकार से क्या उम्मीद कर रहे हैं, और क्या चाहते हैं, इस पर उन्होंने सुझाव दिए हैं।” इस दौरान सीतारमण ने पूर्व पीएम मनमहोन सिंह द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब नहीं दिया।

01 Sep 2019, 3:02 PM

आईजीआई एयरपोर्ट पर कश्मीरी पत्रकार गौहर गिलानी को देश से बाहर जाने से रोका

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कश्मीरी पत्रकार और लेखक गौहर गिलानी को देश से बाहर जाने से रोका गया।


01 Sep 2019, 2:18 PM

महाराष्ट्र सरकार ने धुले केमिकल फैक्ट्र में मारे गए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का किया ऐलान

01 Sep 2019, 2:03 PM

करतापुर कॉरिडोर को लेकर 4 सितंबर को भारत-पाकिस्तान की हो सकती है अगली बैठक: सूत्र


01 Sep 2019, 1:39 PM

‘सुशासन बाबू’ के राज में बेखौफ बदमाशों का तांडव जारी, पटना में पूर्व पार्षद की गोली मारकर हत्या

बिहार की राजधनी पटना में बेखौफ अपराधियों का एक बार फिर तांडव देखने को मिला है। पटना के चित्रगुप्त नगर में पूर्व वार्ड पार्षद नागेश्वर राय की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई है, और मामले की जांच कर रही है।

01 Sep 2019, 1:33 PM

अर्थव्यवस्था डूब रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है: जीतन प्रसाद

कांग्रेस नेता जीतन प्रसाद ने कहा, “अर्थव्यवस्था डूब रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जनसंख्या नियंत्रित नहीं थी। पर्यावरण पर प्रभाव, जल संकट, प्राकृतिक संसाधनों पर दबाव भारत की जनसंख्या में वृद्धि के कारण है। राष्ट्रीय हितों के मुद्दों पर, हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।”


01 Sep 2019, 1:04 PM

पश्चिम बंगाल: श्यामनगर में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह की कार पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया हमला

01 Sep 2019, 12:58 PM

हिमाचल का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद बंडारू दत्तात्रेय ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा

हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा, “मैं पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह का भी आभारी हूं। उन्होंने मुझे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में यह जिम्मेदारी दी है और मैं संविधान के अनुसार काम करूंगा।”


01 Sep 2019, 12:44 PM

महाराष्ट्र: धुले में केमिकल फैक्ट्री में हुए धमाके के मामले में केस दर्ज किया गया

महाराष्ट्र के धुले में एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट के मामले में कारखाने के प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच चल रही है। विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई थी।

01 Sep 2019, 12:06 PM

बिहार: पिंटू तिवारी नाम के अपराधी का सितामढ़ी जेल में जन्मदिन मनाया गया, तस्वीरें आईं सामने

बिहार के सितामढ़ी जेल में बंद अपराधी पिंटू तिवारी ने धूमधाम से अपना जन्मदिन मनाया। बकायदे जेल में केक काटा गया। दूसरे अपराधियों ने पिंटू को गिफ्ट भी दिया। जेल में जन्मदिने के जश्न की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। तस्वीरें सामने आने के बाद बिहार सरकार में हड़कंप मच गया है। तस्वीरें सामने आने के बाद आनन-फानन में जेल के दो गार्डों को सस्पेंड कर दिया गया है।


01 Sep 2019, 12:04 PM

केरल का राज्यपाल बनाए जाने पर बोले- आरिफ मोहम्मद खान, ये मेरे लिए मेरे लिए सेवा करने का अवसर

आरिफ मोहम्मद खान ने केरल का राज्यपाल बनाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए सेवा करने का अवसर है। भारत जैसे देश में पैदा होने का सौभाग्य जो विविधता में इतना विशाल और समृद्ध है। यह मेरे लिए भारत के इस हिस्से को जानने का एक शानदार अवसर है, जो भारत की सीमा बनाता है और इसे भगवान का देश कहा जाता है।”

01 Sep 2019, 11:40 AM

हम गाय की फैक्ट्री लगाएंगे: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह


01 Sep 2019, 11:20 AM

कई राज्यों के बदले गए राज्यपाल, आरिफ मोहम्मद खान को बनाया गया केरल का राज्यपाल

कलराज मिश्र जोकि हिमाचल के राज्यपाल थे उन्हें अब राजस्थान का राज्यपाल बना दिया गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में भगत सिंह कोश्यारी को नियुक्त किया गया, बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल का राज्यपाल, आरिफ मोहम्मद खान को केरल और तमिलिसाई साउंडराजन को तेलंगाना का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

01 Sep 2019, 10:59 AM

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद और दी गई राहत, इन 11 थाना इलाकों में हटाई गई पाबंदी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद धीरे-धीरे पाबंदियां हाटई जा रही हैं। खबरों के मुताबिक, घाटी में 11 और पुलिस थाना इलाकों में प्रतिबंधों में ढील दी गई है। अब 105 पुलिस थानों में से 82 में कोई पाबंदी नहीं है। इसके साथ ही 29 और लैंडलाइन फोन एक्सचेंज काम करने लगे हैं, जबकि 47 टेलीफोन एक्सचेंज पहले से ही सक्रिय हैं।


01 Sep 2019, 10:18 AM

हमारी अर्थव्यवस्था व्यक्ति द्वारा की गई गलतियों से नहीं उबर पाई है, जिसने जीएसटी, नोटबंदी को लागू किया: मनमोहन सिंह

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक बयान में कहा, “हमारी अर्थव्यवस्था व्यक्ति द्वारा की गई गलतियों से नहीं उबर पाई है, जिसने नोटबंदी और जीएसटी को जल्दबाजी में लागू किया। मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वह प्रतिशोध की राजनीति को छोड़ दे और हमारी अर्थव्यवस्था को इस संकट से बाहर निकालने के लिए सभी गंभीर कदम उठाए।”

01 Sep 2019, 10:10 AM

बजरंग दल और बीजेपी आईएसआई से पैसा ले रहे हैं: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल और बीजेपी पर आईएसआई से पैसा लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल और बीजेपी आईएसआई से पैसा ले रहे हैं, इस पर थोड़ा ध्यान दिया जान चाहिए। दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए मुसलमान कम गैर मुसलमान ज्यादा जासूसी कर रहे हैं।


01 Sep 2019, 9:55 AM

मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हुई है

01 Sep 2019, 9:09 AM

बिहार: नालंदा के सरदार अस्पताल के डॉक्टरों ने काम करने से मना किया, जेडीयू विधायक ने एक डॉक्टर को दी थी धमकी


01 Sep 2019, 9:06 AM

दिल्ली: गुरु तेग बहादुर अस्पताल के डॉक्टर ने की खुदकुशी

दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में डॉक्टर ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली है। घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

01 Sep 2019, 8:00 AM

अमेरिका के टेक्सास में गोलीबारी, 5 लोगों की मौत, 21 घायल

अमेरिका के टेक्सास में मिडलैंड के पास ओडेसा इलाके में गोलीबारी हुई है। दो बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग की है। इस फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई है और 21 लोग घायल हो गए हैं। फायरिंग करने वाले एक आरोपी को मार दिया गया है।


01 Sep 2019, 7:41 AM

स्विस बैंक करेगा आज बड़ा खुलासा, काला धन जमा कराने वालों की सूची भारत को सौंपेगा

स्विस बैंक में किन भारतीयों के खाते हैं, इस राज से आज पर्दा उठ सकता है। स्विस बैंक भारतीय खाताधारकों की सूची आज भारत सरकार को सौंपेगा। सीबीडीटी ने कहा कि काले धन के खिलाफ सरकार की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम है और स्विस बैंकों के गोपनीयता का युग आखिरकार सितंबर से खत्म हो जाएगा। सीबीडीटी ने यह भी बताया कि भारत को स्विट्जरलैंड में भारतीय नागरिकों के साल 2018 में बंद किए गए खातों की जानकारी भी मिलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia