बड़ी खबर LIVE: हवा में एयर इंडिया के विमान पर तूफान का कहर, चालक दल को आई चोट, यात्री सुरक्षित 

दिल्ली से विजयवाड़ा जा रही एयर इंडिया की उड़ान AI-467 को हवा में भारी तूफान से काफी नुकसान हुआ है। तेज आंधी की वजह से चालक दल को काफी चोटें आई हैं। घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। एयर इंडिया ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

21 Sep 2019, 10:22 PM

बैंकों के विलय के फैसले से 4 लाख बैंक अधिकारी भी नाराज, 26-27 सितंबर को पूरे देश में करेंगे हड़ताल

मोदी सरकार के बैंकों के विलय के फैसले से देश के बैंक अधिकारी भी नाराज हैं। इसके विरोध में देश भर के 4 लाख बैंक अधिकारियों का नेतृत्व करने वाले बैंक अधिकारियों के चार संगठनों ने दो दिन 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इस पैसले की जानकारी देते हुए अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ के तमिलनाडु इकाई के सेक्रेटरी आर सेकरन ने कहा कि हड़ताल का मकसद सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय का विरोध करना है, क्योंकि यह आम जनता के खिलाफ है।

21 Sep 2019, 10:17 PM

हवा में एयर इंडिया के विमान पर तूफान का कहर, चालक दल को आई चोट, यात्री सुरक्षित

दिल्ली से विजयवाड़ा जा रही एयर इंडिया की उड़ान AI-467 को हवा में भारी तूफान से काफी नुकसान हुआ है। उड़ान के दौरान तेज आंधी की वजह से चालक दल को चोटें आई हैं। घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। एयर इंडिया ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

21 Sep 2019, 10:04 PM

टेक्सास में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी होंगे शामिल

अमेरिका के टेक्सास में 22 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के #HowdyModi कार्यक्रम के लिए ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी शामिल होंगे।

21 Sep 2019, 8:55 PM

अयोध्या जमीन विवादः सीबीआई कोर्ट ने कल्याण सिंह को पेश होने का दिया आदेश

अयोध्या जमीन विवाद मामले में विशेष सीबीआई अदालत ने पूर्व यूपी सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को 27 सितंबर को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया।

21 Sep 2019, 8:47 PM

आईटीबीपी की डीआईजी अपर्णा कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

21 Sep 2019, 8:46 PM

पश्चिम बंगालः कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

पश्चिम बंगाल के अलीपुर की अदालत ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की।

21 Sep 2019, 8:13 PM

अमेरिका का साउथ कैरोलाइना के एक बार में गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, 8 घायल

21 Sep 2019, 8:10 PM

भारत के अमित पंघाल ने रचा इतिहास, वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हासिल किया सिल्वर मेडल

भारत के पुरुष मुक्केबाज अमित पंघल शनिवार को यहां जारी विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 52 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में हार कर रजत पदक तक ही सीमित रह गए। रियो ओलम्पिक-2016 में स्वर्ण जीतने वाले उज्बेकिस्तान के शाखोबिदीन जोइरोव ने अमित को कड़े मुकाबले में 5-0 हराया। हालांकि यह विश्व चैम्पियनशिप में भारत के पुरुष मुक्केबाजों का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

21 Sep 2019, 7:13 PM

अफगानिस्तान के परवान में आईईडी ब्लास्ट में 1 की मौत और 11 लोग घायल

अफगानिस्तान के परवान में आईईडी ब्लास्ट में 1 की मौत और 11 लोग घायल होने की खबर है। स्थानीय गृह मंत्रालय ने तालिबान पर हमले का आरोप लगाया है। हालांकि इम आरोपों पर तालिबान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

21 Sep 2019, 6:36 PM

दिसंबर 2021 तक पहले भारतीय को अपने रॉकेट द्वारा अंतरिक्ष में भेजा जाएगा: इसरो चीफ

भारत के अगले अंतरिक्ष मिशन ‘गगनयान’ को लेकर इसरो चीफ के सिवान ने कहा, “कुछ सवाल हैं सवाल हैं कि किस तरह से गगनयान उपयोगी होने जा रहा है? गगनयान भारत के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह देश की विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षमता को बढ़ावा देगा। दिसंबर 2020 तक हम मानव अंतरिक्ष विमान का पहला मानवरहित मिशन करने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “दूसरे मानवरहित मानव अंतरिक्ष विमान के लिए हम जुलाई 2021 तक का लक्ष्य रख रहे हैं। दिसंबर 2021 तक पहले भारतीय को हमारे अपने रॉकेट द्वारा अंतरिक्ष में ले जाया जाएगा। यह हमारा लक्ष्य है, इसरो में हर कोई उस पर काम कर रहा है।”

21 Sep 2019, 6:28 PM

भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर 2020 के लिए भेजी गई 'गली बॉय'

अभिनेता रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली जोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय को 92वें अकादमी पुरस्कार में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म वर्ग में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर चयनित किया गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

21 Sep 2019, 5:56 PM

बिहार के कई जिलों डेंगू का कहर, आंकड़ा पहुंचा 300 के करीब, मरीज बढ़ने की आशंका

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में डेंगू का कहर फैलने लगा है। बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के वायरोलॉजी लैब के अधिकारियों के अनुसार यहां आने वाले 298 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा भी राज्य के अन्य हिस्सों में डेंगू के मरीज मिले हैं। पीएमसीएच के वायरोलॉजी लैब के प्रभारी डॉ़ सच्चिदानंद कुमार ने शनिवार को बताया कि 20 सितंबर तक कुल 298 मरीजों में डेंगू के लक्षण की पुष्टि हो चुकी है। पटना शहर में अब तक कुल 202 डेंगू के मरीज पाए गए हैं।

21 Sep 2019, 5:36 PM

वाराणसी में गंगा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी, निचले इलाके डूबे, लोग परेशान

वाराणसी में गंगा नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी से शहर के निचले इलाकों के इमारतें जलमग्न हो गई हैं। बुनकरों की मशीनें भी पानी में डूब गई हैं, बुनकर कहते हैं, “हम नहीं जानते कि यह कब तक जारी रहेगा। इन मशीनों को साफ करने में कई महीने लगेंगे। हमें नुकसान होगा।”

21 Sep 2019, 5:30 PM

आर्थिक मार झेल रहे पाकिस्तान को करोड़ों की चपत, बिना यात्री के उड़ाए 82 विमान

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने आर्थिक मार झेल रहे पाकिस्तान को 18 करोड़ रुपये की चपत लगा दी है। पाकिस्तान की एक ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि विमानों ने 82 बार बिना किसी पैसेंजर के उड़ानें भरी थीं। इससे पाकिस्तान सरकार को 18 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

21 Sep 2019, 5:24 PM

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : दीपक फाइनल में, इतिहास रचने का मौका

भारत के युवा पहलवान दीपक पुनिया ने शनिवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। दीपक ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात दे फाइनल में जगह बनाई। दीपक के पास भारत के लिए इतिहास रचने का मौका है। फाइनल में उनका सामना ईरान के हसन याजदानिचाराटी से होगा। अगर दीपक फाइनल जीत जाते हैं तो वह विश्व चैम्पियनशिप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने 2010 में मास्को में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। दीपक पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं। पहला राउंड काफी कड़ा रहा। दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। लेकिन अपने दूसरे राउंड में हमेशा से अच्छा करने वाले दीपक ने यहां टेकडाउन से लगातार अंक ले फाइनल में प्रवेश किया।दीपक ने हाल ही में जूनियर विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया था।

21 Sep 2019, 5:23 PM

जम्मू-कश्मीरः मेंढर के बालाकोट में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर के मेंढर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की नापाक हरकतों का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

21 Sep 2019, 5:19 PM

आंध्र प्रदेशः बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सीएम जगनमोहन रेड्डी ने किया दौरा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आज से पहले बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

21 Sep 2019, 5:17 PM

चेन्नैः एनआईए ने एम दीवान मुजीपीर के आवास पर की छापेमारी, स्पेशल एनआईए कोर्ट ने जारी किया था वॉरंट

21 Sep 2019, 4:57 PM

उपचुनाव में जनता कांग्रेस को चुनेगी: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब में आगामी उपचुनावों पर राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “लोग एक बार फिर कांग्रेस को चुनेंगे। राज्य में पिछले ढाई साल में यह साबित हुआ है कि एक मात्र कांग्रेस पार्टी की ही सरकार है जो विकास को सुनिश्चित करेगी।”

21 Sep 2019, 4:50 PM

कोचीन एयरपोर्ट एक व्यक्ति गिरफ्तार, बैग से मादक पदार्थ बरामद

कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने एक यात्री को पकड़ा है। यात्री के बैग से 2 किलोग्राम संदिग्ध क्रिस्टल जैसे मादक पदार्थ बरामद किया गया है। आरोपी को नारकोटिक ब्यूरो को सौंप दिया गया है।

21 Sep 2019, 4:45 PM

शारदा चिटफंड: पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

पश्चिम बंगाल की अलीपुर कोर्ट ने कोलकाता पुलिस के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

21 Sep 2019, 4:43 PM

राजस्थान: श्रीगंगानगर-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के 2 किलीमीटर के दायरे में धारा 144 लागू

राजस्थान में श्रीगंगानगर-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के 2 किलीमीटर के दायरे में स्थित क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह आदेश जिला कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते ने जारी किया है। यह आदेश 15 नवंबर, 2019 शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रभावी रहेगा।

21 Sep 2019, 4:40 PM

दिल्ली: चालान के डर से कैब ड्राइवर प्राथमिक चिकित्सा किट में कंडोम लेकर चल रहे हैं

दिल्ली के कैब ड्राइवरों का कहना है कि प्राथमिक चिकित्सा किट में कंडोम नहीं रखने पर चालान काटा जा रहा है। ऐसे में वे प्राथमिक चिकित्सा किट में कोंडोम लेकर चल रहे हैं। एक ड्राइवर ने कहा, "हमने कभी कारण नहीं पूछा, लेकिन प्राथमिक चिकित्सा किट में कंडोम के बिना पाए जाने पर हम चालान काट दिया जाता है।।"

21 Sep 2019, 4:12 PM

चेन्नई एयरपोर्ट पर सोने के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

21 Sep 2019, 4:09 PM

तमिलनाडु: टीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद एन शिवा प्रसाद का निधन

तमिलनाडु में टीडीपी के वरिष्ठ नेता और चित्तूर के पूर्व सांसद एन शिवा प्रसाद का आज चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया।

21 Sep 2019, 3:50 PM

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: दीपक पुनिया ने जीता ओलंपिक कोटा

दीपक पुनिया विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में सेमीफाइनल तक पहुंचने के बाद पुरुषों के 86 किलोग्राम वर्ग में ओलंपिक कोटा जीता है। उन्होंने 3-6 से पीछे चलकर कोलंबिया के कार्लोस इजकिएर्डो को 7-6 से हराया। भारत ने इस चैम्पियनशिप से 4 ओलंपिक कोटा जीते हैं।

21 Sep 2019, 3:44 PM

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: राहुल अवारे सेमीफाइनल में पहुंचे

राहुल अवारे ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पुरुषों के 61 किलोग्राम वर्ग में सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। राहुल ने पूर्व एशियाई चैंपियन रासुल के खिलाफ 10-7 से जीत दज की।

21 Sep 2019, 3:28 PM

दिल्ली: जामा मस्जिद के पास मीना बाजार में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया

दिल्ली में एसडीएम कोतवाली गौरव सहानी के नेतृत्व में जामा मस्जिद के पास मीना बाजार में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया।

21 Sep 2019, 3:25 PM

पोर्ट ब्लेयर: केटामाइन दवा के पैकेट्स के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

पोर्ट ब्लेयर में भारतीय तटरक्षक दल के अंडमान और निकोबार प्रभारी महानिरीक्षक मनेश पाठक के नेतृत्व में 1,160 किलोग्राम वजन के केटामाइन दवा के पैकेट्स जब्त किए गए हैं। इसकी कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है। साथ ही पुलिस ने 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

21 Sep 2019, 3:13 PM

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किसानों ने खत्म किया धरना, कहा- सरकार ने मानी 5 मांगें

केंद्रीय कृषि मंत्रालय के अफसरों से मिलने के बाद किसानों ने अपना धरना खत्म कर दिया है। किसानों ने दावा किया है कि उनकी पांच मांगें मान ली गई हैं। गौरतलब है कि गन्ना बकाया राशि समेत करीब 15 मांगों को लेकर किसानों ने नोएडा से दिल्ली के लिए कूच किया था। इस दौरान पुलिस ने उन्हें दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर रोक लिया था। किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल कृषि मंत्रालय के अफसरों से मिलने गया था। इस मुलाकात के बाद किसानों धरना खत्म करने का ऐलान किया है। किसानों का प्रतिनिधिमंडल 10 दिन बाद पीएम मोदी से मुलाकात करेगा।

21 Sep 2019, 2:56 PM

डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर 25 सितंबर को आएगा फैसला

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। 25 सितंबर को फैसला आएगा।

21 Sep 2019, 2:03 PM

मैं सभी से अपने वोट डालने की अपील करता हूं: सीएम देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों के ऐलान पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “मैं सभी से अपने वोट डालने की अपील करता हूं। लोकतंत्र में लोग सरकार से सवाल करते हैं और सरकार से उम्मीदें रखते हैं, लेकिन वोट देने वाले लोगों को ऐसा करने का नैतिक अधिकार है।”

21 Sep 2019, 1:58 PM

दिल्ली: डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलों के निष्कर्ष के बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

21 Sep 2019, 1:55 PM

अमित शाह बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर रहे बैठक

दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर भी मौजूद हैं।

21 Sep 2019, 1:50 PM

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

21 Sep 2019, 1:49 PM

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किसान, जाम में लोग परेशान

21 Sep 2019, 1:32 PM

एक राष्ट्र, एक चुनाव की बात करने वाले सरकार दो राज्यों के साथ झारखंड में नहीं करा पाई चुनाव- कांग्रेस

चुनाव आयोग द्वारा महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीखों के ऐलान का कांग्रेस पार्टी ने स्वागात किया है। साथ ही झारखंड में इन दोनों राज्यों के साथ चुनाव नहीं कराने पर सवाल खड़े किए हैं। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी सरकार ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की बात करती है, लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ सरकार ने झारखंड में चुनाव कराने का फैसला नहीं लिया।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी कांग्रेस पार्टी चुनाव में उन मुद्दों को उठाएगी, जिनसे मोदी सरकार ध्यान भटकाती रहती है। पवन खेड़ा ने कहा कि जिस वक्त चुनाव के तारीखों की घोषणा हो रही थी उस वक्त दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर गन्ना किसान बकाया राशि के लिए धरने पर बैठे थे, लेकिन सरकार के कान में जू तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि किसानों का हजारों करोड़ रुपये का बकाया है। पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को चुनाव में उठाएगी। पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले तीन महीने में 15 लाख नौकरियां गई हैं। 20 लाख करोड़ शेयर बाजार में डूब गए हैं। पिछले तीन से चार महीनों में कई फैक्ट्रियं बंद हुई हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इन मुद्दों को उनकी पार्टी इस चुनाव में मजबूती से उठाएगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हिरायाणा में शिक्षकों पर डंडे बरसाए जाए रहै हैं, उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था की हालत बेहद खस्ता है। राज्य में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में प्रमुखता से उठाएगी।

21 Sep 2019, 12:53 PM

चुनाव आयोग ने 64 सीटों पर की उपचुनाव की घोषणा

चुनाव आयोग ने कई राज्यों की खाली पड़ी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख घोषित भी की है। अरुणाचल प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, असम, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की 64 सीटों पर 21 अक्टूबर को ही उपचुनाव होंगे। इनके नतीजे भी 24 अक्टूबर को ही घोषित किए जाएंगे।

21 Sep 2019, 12:28 PM

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान, एक ही चरण में दोनों राज्यों में होंगे मतदान

चुनाव आयोगने महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 21 अक्टूबर दोनों ही राज्यों में एक ही चरण में मतदान होंगे। 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

21 Sep 2019, 12:21 PM

ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित हैं: मुख्य चुनाव आयुक्त

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को डबल लॉक में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि कोई भी उम्मीदवार और उनके साथी एक निश्चित सुरक्षित दूरी से स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा पर नजर रख सकते हैं।

21 Sep 2019, 12:16 PM

चुनाव में 28 लाख रुपये पत्याशी खर्च पाएंगे

मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि प्रत्याशी के लिए चुनाव में खर्च की अधिकतम सीमा 28 लाख रुपये रखी गई है। उन्होंने बताया कि यह नियम दोनों ही राज्यों में लागू होगा।

21 Sep 2019, 12:10 PM

महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ और हरियाणा में 1.82 करोड़ वोटर्स हैं: मुख्य चुनाव आयुक्त

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ मतदाता हैं, जबकि हरियाणा में 1.82 करोड़ वोटर्स हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में 1.03 लाख बैलेट यूनिट हैं और महाराष्ट्र में 1.8 लाख बैलेट यूनिट, 1.28 लाख सीयू और 1.39 लाख वीवीपैट मशीनें हैं।

21 Sep 2019, 12:06 PM

हरियाणा और महाराष्ट्र में 2 नवंबर, 9 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है: मुख्य चुनाव आयुक्त

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में 2 नवंबर, 9 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में इससे पहले इन राज्यों में चुनाव कराए जाएंगे।

21 Sep 2019, 12:00 PM

थोड़ी देर में चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस, महाराष्ट्र, हरियाणा में चुनाव की तारीख का हो सकता है ऐलान

थोड़ी ही देर में चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस होगी। इस दौरान आयोग महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता ऐलान है।

21 Sep 2019, 11:44 AM

हरियाणा में लागू किया जाएगा एनआरसी: सीएम खट्टर

हरियाणा सीएम ने चंडीगढ़ में कहा, “केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) एक राष्ट्रीय मुद्दा है और इसे हरियाणा समेत राज्यों में लागू किया जाएगा। अन्य देशों के नागरिकों को बिना अनुमति के यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।

21 Sep 2019, 11:42 AM

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुंवर पाल को ताहिरपुर से गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुंवर पाल को ताहिरपुर से गिरफ्तार किया है और उसके पास से 5 अवैध हथियार और 500 कारतूस जब्त किए हैं।

21 Sep 2019, 11:18 AM

बिहार: बेतिया में एक घर में हुआ धमाका, 1 की मौत, 4 घायल

बिहार के बेतिया के नौतन इलाके में एक घर में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और चार लोग घायल हो गए हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

21 Sep 2019, 11:03 AM

भुवनेश्वर: चिड़ियाघर में हाथी गौरी की मौत

भुवनेश्वर में शुक्रवार को नंदकरणन चिड़ियाघर में एक हाथी गौरी की कथित तौर पर दाद वायरस के संक्रमण के कारण मौत हो गई।

21 Sep 2019, 10:53 AM

कर्नाटक हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में केस दर्ज

21 Sep 2019, 10:44 AM

हमारी अगली प्राथमिकता गगनयान मिशन है: इसरो प्रमुख

इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा, “चंद्रयान -2 ऑर्बिटर बहुत अच्छा कर रहा है। ऑर्बिटर में 8 इंस्ट्रूमेंट्स होते हैं और प्रत्येक इंस्ट्रूमेंट वही करता है जो उसका मतलब होता है। लैंडर के बावजूद, हम इसके साथ संचार स्थापित करने में सक्षम नहीं हैं। हमारी अगली प्राथमिकता गगनयान मिशन है।”

21 Sep 2019, 10:40 AM

दिल्ली: किसान नोएडा से धीरे-धीरे दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं, किसानों को रोकने के लिए पुलिस तैनात

गन्ने की फसल के बकाया भुगतान और कर्जमाफी समेत कई मांगों को लेकर किसान नोएडा से धीरे-धीरे दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। इस बीच किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेड्स लगा रखे हैं। गाजीपुर के पास दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर ईस्ट रेंज-दिल्ली के ज्वाइंट सीपी ने कहा, “हम यूपी पुलिस के साथ कोऑडिनेट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान रास्ते में हैं।”

21 Sep 2019, 10:29 AM

अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान धीरे-धीरे दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं

21 Sep 2019, 10:05 AM

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, सीजफायर का फिर किया उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर में समीम पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफाकर का उल्लंघन कर रही है। पुंछ जिले में सीमा के पास पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन है।

21 Sep 2019, 9:10 AM

कांग्रेस ने सुप्रिया को प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया

21 Sep 2019, 9:08 AM

जस्टिस विनीत कोठारी को मद्रास हाई कोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया

राष्ट्रपति द्वारा मुख्य न्यायाधीश वीके ताहिलरमानी के इस्तीफे को स्वीकार करने के बाद जस्टिस विनीत कोठारी को मद्रास हाई कोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

21 Sep 2019, 9:00 AM

उत्तराखंड: देहरादून में जहरीली शराब से मौत के मामले में इंस्पेक्टर निलंबित

उत्तराखंड के देहरादून में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत के मामले में एएसपी ने इंस्पेक्टर शिशुपाल सिंह नेगी को निलंबित कर दिया है। शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई थी और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अभी कुछ लोगों की हालत गंभीर है।

21 Sep 2019, 8:18 AM

दिल्ली: यमुना किनारे सफाई अभियान

21 Sep 2019, 8:15 AM

चुनाव आयोग आज 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेगा, महाराष्ट्र और हरियाणा की चुनाव तारीखों का आज हो सकता है ऐलान

चुनाव आयोग ने दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। महाराष्ट्र और हरियाणा में आज विधानसभा चुनावों का ऐलान हो सकता है।

21 Sep 2019, 7:50 AM

हजारों किसानों ने अपनी मांगों को लेकर नोएडा से दिल्ली के लिए किया कूच, लग सकता है जाम

हजारों किसानों ने नोएडा के सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली की ओर कूच कर दिया है। अनपी मांगों को लेकर किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं दिल्ली के लोगों को आज जाम का सामना करना पड़ सकता है।

21 Sep 2019, 7:40 AM

हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर आज नोएडा से दिल्ली करेंगे कूच, लग सकता है जाम

हजारों किसान आज अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच करेंगे। भारतीय किसान संगठन के बैनर तले यह यात्रा नोएडा से थोड़ी देर में दिल्ली की ओर रवाना होगी। संगठन के नेता का कहना है कि वे अपने अधिकार मांग रहे हैं। किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा प्रशासन सतर्क है। वहीं दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है। किसान फिलहाल सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में रुके हैं।

लोकप्रिय