बड़ी खबर LIVE: राजीव गांधी को मिला था प्रचंड बहुमत पर कभी भी लोगों में भय का माहौल नहीं बनाया: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि, “1984 में राजीव गांधी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आए लेकिन उन्होंने कभी भी भय का माहौल बनाने या लोगों की स्वतंत्रता और स्वतंत्रता को नष्ट करने के लिए सत्ता का इस्तेमाल नहीं किया।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Aug 2019, 8:27 PM

राजीव गांधी ने जो किया वो काम घमंड दिखाकर, नारे लगाकर नहीं किया जा सकता: सोनिया गांधी

22 Aug 2019, 8:15 PM

राजीव गांधी ने विज्ञान और तकनीक का उपयोग करके देश को सशक्त बनाया: सोनिया गांधी

पूर्व प्रधामंत्री राजीव गांधी की 75 जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंंने विज्ञान और तकनीक का उपयोग करके देश को सशक्त बनाया।

22 Aug 2019, 8:02 PM

राजीव गांधी ने पंचायतों और नगरपालिकाओं को मजबूत बनाया: सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा कि, ‘ये उन्हीं का फैसला था कि 18 साल के युवाओं को मतदान का अधिकार मिले। पंचायतों और नगरपालिकाओं को मजबूत बनाया जाए।


22 Aug 2019, 7:58 PM

उनकी कल्पना का भारत अनेकता और एकता को एक साथ रखने वाला भारत था : सोनिया गांधी

22 Aug 2019, 7:55 PM

राजीव ने देश की तरक्की ने के लिए कई काम किए ताकी लोग अच्छी जिंदगी जी सकें: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजीव जी की याद आज भी हमारे दिल में है। वो भारत को मजबूत, सुरक्षित और आत्मनिर्भर बनाने की बात करते थे। राजीव गांधी एक ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने थोड़े से समय में भारत की एकता की बात की और देश की बुनियादी सूरत बदलने का काम करके दिखाया।


22 Aug 2019, 7:46 PM

नियति ने 28 साल पहले बर्बरता से हमसे छीन लिया, मगर उनकी यादें, उनकी सोच आज भी हमारे साथ है : सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि, “नियति ने 28 साल पहले बर्बरता से हमसे छीन लिया, मगर उनकी यादें; उनकी सोच आज भी हमारे साथ है।”

22 Aug 2019, 7:37 PM

पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया


22 Aug 2019, 7:27 PM

राजीव गांधी ने सत्ता का इस्तेमाल कभी लोकतंत्र को खतरे में डालने के लिए नहीं किया: सोनिया गांधी

भारत रत्न श्री राजीव गांधी के 75वीं जयंती के अवसर पर हुए एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि, “1984 में राजीव गांधी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आए लेकिन उन्होंने कभी भी भय का माहौल बनाने या लोगों की स्वतंत्रता और स्वतंत्रता को नष्ट करने के लिए सत्ता का इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने अपनी शक्ति का इस्तेमाल कभी भी लोकतंत्र के सिद्धांतों को खतरे में डालने के लिए नहीं किया।”

22 Aug 2019, 6:59 PM

सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए विरोधियों की आवाज दबा रही है: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पी चिदंबरम सरकार की नाकामियों को लगातार उजागर कर रहे थे इसलिए उन पर यह कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों की आवाज दबा रही है।


22 Aug 2019, 6:56 PM

सीबीआई कोर्ट से बाहर निकले पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम

22 Aug 2019, 6:49 PM

हर दिन 30 मिनट तक वकील और परिवार के सदस्यों से मिल सकेंगे पी चिदंबरम


22 Aug 2019, 6:39 PM

26 अगस्त तक सीबीआई कस्टडी में रहेंगे पी चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम 26 तक सीबीआई हिरासत में भेजे गए। जांच एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की थी। चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय से भारी सुरक्षा के बीच राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया था।

22 Aug 2019, 6:32 PM

देश गहरे आर्थिक संकट के चपेट में, सभी सेक्टर के हाल बुरे

भारतीय अर्थव्यवस्था के खराब होते हालत पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि देश गहरे आर्थिक संकट के चपेट है। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर अपने बुरे दौर से गुजर रहे हैं।


22 Aug 2019, 6:14 PM

सीबीआई पर कल और ईडी वाले मामले में पी चिदंबरम की याचिका पर 27 अगस्त को एससी में सुनवाई

ईडी वाले मामले पर पी चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 27 अगस्त को सुनवाई होगी। वहीं सीबीआई के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनावई होगी।

22 Aug 2019, 5:31 PM

बहस के बाद कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी सीबीआई कोर्ट से बाहर निकले

कोर्ट आधे घंटे में पी. चिदंबरम पर अपना फैसला सुनाएगा। कोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है। बहस पूरी होने के बाद कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट से बाहर निकले हैं। सीबीआई ने जज से चिदंबरम की पांच दिन की रिमांड मांगी है, ये रिमांड चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए मांगी गई है।


22 Aug 2019, 5:24 PM

संत रविदास मंदिर विवाद: भीम आर्मी चीफ समेत 96 गिरफ्तार, सभी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर डीडीए द्वारा रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलित समुदाय के लोगों ने दिल्ली में जमकर प्रदर्शन और तोड़फोड़ की। पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 96 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

22 Aug 2019, 5:08 PM

बहस पूरी, पी चिदंबरम पर आधे घंटे में कोर्ट सुनाएगा फैसला

कोर्ट आधे घंटे में पी. चिदंबरम पर अपना फैसला सुनाएगा। कोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है। सीबीआई ने जज से चिदंबरम की पांच दिन की रिमांड मांगी है, ये रिमांड चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए मांगी गई है।


22 Aug 2019, 5:02 PM

अदालत में बोले चिदंबरम- मैंने सीबीआई के हर सवालों के जवाब दिए

सीबीआई अदालत से पी चिदंबरम ने कहा कि मैने सभी सवालों के जवाब दिए हैं। चिदंबरम ने कहा कि मुझसे मेरे और मेरे बेटे के बैंक खातों के बारे में पूछा गया। चिदंबरम ने कहा कि मेरा विदेश में कोई बैंक खाता नहीं है। बेटे कार्ति के विदेशों में बैंक खाते हैं। चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने सारे सवालों के जवाब दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि उन पर लगाए सारे आरोप निराधार है।

22 Aug 2019, 4:55 PM

सीबीआई ने चिदंबरम से जो 12 सवाल पूछे हैं उनमें से 6 सवाल पुराने हैं: सिंघवी

चिदंबरम के बचाव में सिंघवी ने दलील देते हुए कहा कि इस पूरे मामले में सीबीआई का रवैया ही गलत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई इतनी परेशान क्यों है? 11 महीने तक सीबीआई ने पूछताछ के लिए नहीं बुलाया। सीबीआई ने चिदंबरम से जो 12 सवाल पूछे हैं उनमें से 6 सवाल पुराने हैं।


22 Aug 2019, 4:44 PM

सुनवाई के दौरान पी चिदंबरम ने कहा कि मैं बोलना चाहता हूं

कोर्ट में चिदंबरम की तरफ से दलीलें रख रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने आग्रह किया कि चिदंबरम को अपनी बात रखने का मौका मिले, लेकिन सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सिंघवी की इस मांग का विरोध किया। जिस पर सिंघवी ने दिल्ली हाई कोर्ट का जजमेंट का हवाला दिया जो आरोपी को अपनी ओर से प्रतिनिधित्व देने की अनुमति देता है।

अभिषेक मनु सिंघवी के आग्रह के बाद जज ने चिदंबरम से पूछा कि क्या आपके पास बोलने के लिए कुछ है?

22 Aug 2019, 4:41 PM

सरकारी गवाह बनी महिला के बयान की आड़ में चिदंबरम की गिरफ्तारी की गई: अभिषेक मनु सिंघवी

वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सरकारी गवाह बनी महिला के बयान की आड़ में चिदंबरम की गिरफ्तारी की गई है। सरकारी गवाह का बयान स्टेटस होता है, सबूत नहीं। पिछले 11 महीने में सीबीआई ने चिदंबरम को एक फोन तक नहीं किया और अब अचानक गिरफ्तारी पर अड़ गई है। ऐसा क्यों? उन्होंने आगे कहा कि चिदंबरम वे जवाब तो नहीं देंगे जो सीबीआई सुनना चाहती है।


22 Aug 2019, 4:31 PM

गुनाह कबूल न करने का मतलब असहयोग नहीं है: अभिषेक मनु सिंघवी

पी चिदंबरम की ओर से पेश दूसरे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पूरा मामला इंद्राणी के बयान पर निर्भर है। उन्होंने आगे कहा कि गुनाह कबूल न करने का मतलब असहयोग नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि सीबीआई की उम्मीद के मुताबिक जवाब न देने का यह मतलब नहीं है कि चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

22 Aug 2019, 4:28 PM

यह ऐसा मामला है, जिसका सबूतों से कोई लेना-देना नहीं है: कपिल सिब्बल

कोर्ट में सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने कहा कि यह ऐसा मामला है, जिसका सबूतों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि अगर एक न्यायाधीश ने निर्णय देने के लिए सात महीने का समय लिया है (चिदंबरम की अग्रिम जमानत को खारिज करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला), तो क्या वह छत्र छाया चिदंबरम को मिली है? हम पीड़ित हैं।


22 Aug 2019, 4:24 PM

दिल्ली विधानसभा में भव्य रविदास मंदिर बनाने का प्रस्ताव पास

दिल्ली विधानसभा की एक मीटिंग में भव्य रविदास मंदिर बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि जिस जगह पुराना मंदिर था, केंद्र से जमीन मिलने पर वहीं मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

22 Aug 2019, 4:23 PM

लंदन: नीरव मोदी 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में

लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भगोड़े व्यापारी नीरव मोदी को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


22 Aug 2019, 4:20 PM

एफआईपीबी में 6 अधिकारी थे, सीबीआई ने उनमें से किसी को अरेस्ट नहीं किया: कपिल सिब्बल

कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा कि एफआईपीबी में 6 अधिकारी थे, सीबीआई ने उनमें से किसी को अरेस्ट नहीं किया। ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार होते ही जांच पूरी हो गई। स्वीकृति मांगी गई थी। विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी सरकरा के 6 सचिवों के द्वारा दी गई है, किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। यह दस्तावेजी साक्ष्य का मामला है। उन्होंने (चिदंबरम) ने कभी पूछताछ से पीछे नहीं हटे।

22 Aug 2019, 4:11 PM

चिदंबरम सीबीआई की पूछताछ से कभी नहीं भागे, सीबीआई-ईडी ने जब भी बुलाया वो हाजिर हुए: कपिल सिब्बल

चिदंबरम के वकील ने सीबीआई हिरासत का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के लिए सीबीआई के पास सवाल नहीं है। उन्होंने कोई सूची नहीं तैयार की है। आरोपों से चिदंबरम का कोई लेना देना नहीं है। इतना नहीं इस मामले में बाकी आरोपियों को जमानत मिल चुकी है।

उन्होंने आगे कहा कि चिदंबरम ने सीबीआई से कहा कि मैं रात भर सोया नहीं हूं, इस वक्त रहने दीजिए और सुबह गिरफ्तार कर लीजिए लेकिन सीबीआई नहीं मानी। चिदंबरम सीबीआई की पूछताछ से कभी नहीं भागे। सीबीआई-ईडी ने जब भी बुलाया, चिदंबरम हाजिर हुए।


22 Aug 2019, 4:05 PM

पी चिदंबरम से सिर्फ एक बार ही पूछताछ हुई: कपिल सिब्बल

22 Aug 2019, 4:03 PM

कपिल सिब्बल ने चिदंबरम के लिए कोर्ट में बहस करते हुए कहा- इस मामले में आरोपी कार्ति चिदंबरम हैं

पी चिदंबरम की ओर से वकील ने अपना पक्ष रखना शुरू किया। कपिल सिब्बल ने पी चिदंबरम के लिए कोर्ट में बहस करते हुए कहा कि इस मामले में आरोपी कार्ति चिदंबरम हैं जिन्हें मार्च 2018 में दिल्ली उच्च न्यायालय ने नियमित जमानत दे दी थी, सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं दी गई। अन्य आरोपियों को भी जमानत मिल गई थी।


22 Aug 2019, 3:57 PM

सीबीआई ने केस डायरी अदालत में सौंप दी है

सीबीआई की तरफ पेश तुषार मेहता ने दलील देते हुए कहा कि जांच के बारे में ज्यादा जानकारी कोर्ट में नहीं दी जा सकती है और अब सीबीआई ने केस डायरी अदालत में सौंप दी है। सीबीआई ने कहा कि आरोपी को रिमांड में लेकर ही समुचित पूछताछ की जा सकती है और हिरासत में ही लिए जाने के बाद ठीक जवाब मिल सकते हैं।

22 Aug 2019, 3:49 PM

चिदंबरम जांच में भी सहयोग नहीं कर रहे हैं: तुषार मेहता

तुषार मेहता ने दलील देते हुए कहा कि आईएनएक्स मीडिया ने गलत तरीके से डील की है। चिदंबरम जांच में भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सीबीआई के लिए कोर्ट में बहस करते हुए कहा कि चुप्पी का अधिकार संवैधानिक अधिकार है और मेरे पास कोई मुद्दा नहीं है, लेकिन वह असहयोगी हैं, उनसे पूछताछ करना लाजिमी था।


22 Aug 2019, 3:48 PM

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट में सीबीआई का पक्ष रखा

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट में सीबीआई का पक्ष रखा। उन्होंने सीबीआई की तरफ से दलील रखते हुए कहा कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री के रूप में मिली शक्तियों का दुरुपयोग किया। उन्होंने सरकारी हितों के खिलाफ प्राइवेट कंपनी को अनुचित फायदा पहुंचाया।

22 Aug 2019, 3:38 PM

एसजी मेहता ने पी चिदंबरम की 5 दिन की रिमांड मांगी

राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सीबीआई ने जज से चिदंबरम की पांच दिन की रिमांड मांगी है, ये रिमांड चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए मांगी गई है।


22 Aug 2019, 3:33 PM

वकीलों के दलीलों का सामना सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता करेंगे

22 Aug 2019, 3:29 PM

सीबीआई कोर्ट में चिदंबरम की पेशी, सुनवाई शुरू, भारी सुरक्षा बल तैनात


22 Aug 2019, 3:22 PM

गाजियाबाद: सीवर की सफाई करते हुए 5 कर्मचारियों की मौत

गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में आज एक सीवर की सफाई के दौरान पांच सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई।

22 Aug 2019, 3:19 PM

कड़ी सुरक्षा में कोर्ट लाए गए चिदंबरम, कोर्ट रुम में वकील के साथ पत्नी और बेटा मौजूद

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पी चिदंबरम की पेशी होनी है। चिदंबरम कोर्ट रुम में पहुंच गए हैं। वही कोर्ट में उनके परिवार के साथ वकीलों की पूरी टीम मौजूद है।


22 Aug 2019, 3:16 PM

सीनियर वकील दायन कृष्णन और वकील अर्शदीप सिंह खुराना सीबीआई कोर्ट रूम में मौजूद

सीनियर वकील दायन कृष्णन और वकील अर्शदीप सिंह खुराना सीबीआई कोर्ट रूम में मौजूद हैं। कुछ ही देर में यहां पेश किए जाएंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम। इसके अलावा विवेक तन्खा, सीनियर वकील कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी भी कोर्ट के बाहर मौजूद हैं

22 Aug 2019, 3:09 PM

चिदंबरम की पत्नी नलिनी कोर्ट पहुंच गई हैं

सीबीआई की टीम चिदंबरम को लेकर निकल चुकी है। उन्हें कड़ी सुरक्षा में कोर्ट के लिए लाया जा रहा है। कुछ ही देर में सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी होगी। वही पी चिदंबरम की पत्नी कोर्ट पहुंच गई है।


22 Aug 2019, 3:05 PM

कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

22 Aug 2019, 3:04 PM

दोपहर 3 बजे के बाद 4 दिल्ली मेट्रो स्टेशन बंद

मध्य दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशन दोपहर 3 बजे बंद रहेंगे। बताया जा रहा है कि यह फैसला रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए लिया गया है। बता दें कि कल विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले को दागना पड़ा था और लाठीचार्ज करना पड़ा था। जो मेट्रो स्टेशन बंद है वो हैं उद्योग भवन, रेस कोर्स, जोर बाग और खान मार्केट है।


22 Aug 2019, 3:00 PM

थोड़ी देर में पी चिदंबरम की सीबीआई कोर्ट में पेशी, सुनवाई के लिए वकील कोर्ट पहुंचे

पी चिदंबरम की थोड़ी देर में सीबीआई कोर्ट में पेशी होने वाली है। खबरों के मुताबिक, चिदंबरम की तरफ से विवेक तन्खा कोर्ट में उनकी पैरवी करेंगे। सीनियर वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी कोर्ट में मौजूद।

22 Aug 2019, 2:56 PM

सीबीआई हेडक्वॉर्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी

केंद्रीय जांच ब्यूरो कार्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम हैं। जहां पी चिदंबरम को सुनवाई के लिए कोर्ट ले जाया जाएगा। कार्यालय के बाहर वाटर कैनन भी तैनात हैं।


22 Aug 2019, 2:53 PM

ममता बनर्जी ने चिदंबरम की गिरफ्तारी प्रक्रिया पर उठाए सवाल, कहा- वह बहुत निराशाजनक था

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने पर कहा, “कभी-कभी प्रक्रिया गलत होती है। मैं कानूनी पहलुओं की बात नहीं कर रही हूं, लेकिन वह पूर्व वित्तमंत्री और गृहमंत्री हैं। जिस तरीके से उनके मामले को हैंडल किया गया, वह काफी निराशाजनक है, वह बहुत बुरा और काफी दुखी करने वाला है।”

22 Aug 2019, 2:50 PM

चिदंबरम की गिरफ्तारी राजनैतिक बदला है: एमके स्टालिन

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने सीबीआई द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदम्बरम को गिरफ्तार किए जाने पर चेन्नई में कहा, “मैंने भी देखा कि सीबीआई ने किस तरह दीवार फांदी और उन्हें गिरफ्तार किया। यह भारत के लिए शर्मा की बात है, यह राजनैतिक बदला है। चिदंबरम ने अग्रिम ज़मानत मांगी थी, लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह निंदनीय है।”


22 Aug 2019, 2:45 PM

थोड़ी देर में पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेशी, कोर्ट पहुंचे बेटा, बहू और पत्नी

पी चिदंबरम की थोड़ी देर में पेशी होने वाली है। पेशी से पहले उनके बेटे कार्ति, बहू श्रीनिधि रंगराजन और पत्नी नलिनी चिदंबरम अदालत पहुंच गए हैं। इसके अलावा उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी और विवेक तनखा भी अदालत में पहुंच गए हैं।

22 Aug 2019, 2:06 PM

अजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव

केंद्रीय कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने गृह मंत्रालय में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी अजय कुमार भल्ला को गृह सचिव के रूप में नियुक्त किए जाने को मंज़ूरी दे दी है।


22 Aug 2019, 1:57 PM

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में अरकोट-नकोट मार्ग खुले, बादल फटने के बाद हुई थी क्षतिग्रस्त

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में अरकोट-नकोट मार्ग को हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है, जबकि अरकोट-चिनवा सड़क को बहाल करने का काम चल रहा है। क्षेत्र में बादल फटने से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं थी।

22 Aug 2019, 1:39 PM

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में थोड़ी देर में पेशी

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में थोड़ी देर में पेशी होने वाली है। बता दें कि चिदंबरम ने दक्षिण दिल्ली स्थित अपने घर से बुधवार देर रात एक नाटकीय गिरफ्तारी के बाद सीबीआई मुख्यालय में रात बिताई।


22 Aug 2019, 1:26 PM

चेन्नई में कांग्रेस दफ्तर के बाहर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन

चेन्नई में कांग्रेस दफ्तर के बाहर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस चिदंबरम के मामले को कानूनी रूप से लड़ने के लिए तैयार है।

22 Aug 2019, 1:19 PM

जम्मू-कश्मीर पर मैं सबूत दूंगी जब भारतीय सेना जांच करेगी: शेहला रशीद

एक्टिविस्ट शेहला रशीद ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर अपनी टिप्पणी में कहा कि मैं सबूत दूंगी जब भारतीय सेना जांच करेगी।


22 Aug 2019, 1:00 PM

जंतर-मंतर: कश्मीर पर विपक्षी दलों का प्रदर्शन, कई वरिष्ठ नेता पहुंचे

सीपीआई(एम) के नेता सीताराम येचुरी और वृंदा करात और समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव भी डीएमके की अगुवाई में सर्वदलीय प्रदर्शन की अगुवाई में हिस्सा ले रहे हैं। सभी नेताओं की मांग है कि जम्मू कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं को जल्द रिहाई किया जाए।

22 Aug 2019, 12:53 PM

मध्य प्रदेश: टेरर फंडिंग मामले में 5 हिरासत में, जांच जारी


22 Aug 2019, 12:44 PM

प्रियंका चोपड़ा के खिलाफ पाक का कदम, यूनीसेफ से कहा- एक्ट्रेस को सद्भावना दूत पद से हटाएं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने भी यूनिसेफ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखकर प्रियंका को यूएन की गुडविल एम्बैसेडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग की थी। दरअसल प्रियंका चोपड़ा ने भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर पुलवामा हमले के बाद किए गए कार्यवाही का समर्थन किया था।

22 Aug 2019, 12:22 PM

दिल्ली: प्रगति मैदान के पास निर्माणाधीन इमारत में लगी आग


22 Aug 2019, 12:19 PM

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर जंतर मंतर पर सर्वदलीय प्रदर्शन

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने जंतर-मंतर पर ‘जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई’ की मांग करते हुए सर्वदलीय प्रदर्शन का नेतृत्व किया। कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम और गुलाम नबी आज़ाद, आरजेडी नेता मनोज झा, और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

22 Aug 2019, 12:15 PM

हरियाणा में प्रेमी जोड़े को पंचायत ने दी खौफनाक सजा, पहले पिटाई फिर जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

हरियाणा के करनाल थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े की जमकर पिटाई की गई और उसके बाद मुंह काला करके जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया।


22 Aug 2019, 12:11 PM

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- मुझे जन्मस्थान पर उपासना का अधिकार है

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में 10वें दिन की सुनवाई जारी है। इस केस में याचिकाकर्ता गोपाल सिंह विशारद की ओर से पेश वरिष्ठ वकील रंजीत कुमार ने कहा कि मैं श्री राम उपासक हूं और मुझे जन्मस्थान पर उपासना का अधिकार है। यह अधिकार मुझसे छीना नहीं जा सकता।

22 Aug 2019, 11:39 AM

राज ठाकरे ईडी दफ्तर पहुंचे, होगी पूछताछ, मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू

मुंबई में ईडी दफ्तर में आज एनएमएस के प्रमुख राज ठाकरे से पूछताछ होने वाली है। इसके लिए राज ठाकरे ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। वहीं मुंबई पुलिस ने ईडी के कार्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी है। इसके अलावा पुलिस ने मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों में भी धारा 144 लगा दी है।


22 Aug 2019, 11:01 AM

मैं अपने जीवन में कभी पीटर और इंद्राणी मुखर्जी से नहीं मिला: कार्ति चिदंबरम

22 Aug 2019, 11:00 AM

क्या किसी नागरिक को अपनी बात रखने का भी अधिकार नहीं है: कपिल सिब्बल

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कपिल सिब्बल ने कहा कि कानून से जुड़ी बिरादरी के लिए यह बहुत चिंता की बात है, यह देश के नागरिकों के लिए भी चिंता की बात होनी चाहिए। हम केवल सुनवाई चाहते थे, लेकिन जज ने उसके बदले मामले को चीफ जस्टिस को भेज दिया। क्या किसी नागरिक को अपनी बात रखने का भी अधिकार नहीं है।


22 Aug 2019, 10:57 AM

बीजेपी की प्रॉपगैंडा मशीनरी गलत तथ्यों का प्रचार करने में जुटे हैंः रणदीप सुरजेवाला

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कुछेक कठपुतली समाचार चैनलों के साथ सांठ-गांठ करके बीजेपी प्रचार मशीन पूरी तरह से बेबुनियाद, नकली समाचार और एकमुश्त झूठ के लिए काम करती है। तथ्य उनके दावे का समर्थन नहीं करते हैं।

22 Aug 2019, 10:43 AM

चिदंबरम के खिलाफ एक भी सबूत नहीं , लेकिन सरकार ने कानून का गलत इस्तेमाल करके सलाखों के पीछे डाला: सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पी चिदंबरम के खिलाफ एक भी सबूत नहीं हैं, फिर भी सरकार ने कानून का गलत इस्तेमाल करके उन्हें सलाखों के पीछे डाला है। उन्होंने आगे कहा कि फआईआर में पी चिदंबरम का नाम नहीं था, अभी तक मामले में चार्जशीट नहीं दाखिल की गई है। लेकिन 40 साल के सार्वजनिक जीवन वाले व्यक्ति पर अपनी बेटी की हत्या की आरोपी के बयान पर कार्रवाई की गई है।


22 Aug 2019, 10:36 AM

बीजेपी ने सीबीआई और ईडी को बदले की कार्रवाई करने वाले डिपार्टमेंट में बदलाः रणदीप सुरजेवाला

रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। देश की अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है, जिसे छुपाने और कोई सवाल नहीं उठाया जाए इसलिए मोदी सरकार लोगों को ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का एक्शन ले रही है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने सीबीआई और ईडी को बदले की कार्रवाई करने वाले डिपार्टमेंट में बदला।

उन्होंने आगे कहा कि एफआईआर में चिदंबरम का नाम नहीं है, आरोपपत्र में भी उनका नाम नहीं है। क्योंकि सीबीआई किसी तरह का सबूत पेश नहीं कर पाई है। 12 साल पहले के मामले में गिरफ्तारी का क्या मकसद है। बीजेपी पांच साल से ज्यादा समय में सबूत इकट्ठा नहीं कर पाई है।

उन्होंने आगे कहा कि मामला 2007 से संबंधित है और पी चिदंबरम की गिरफ्तारी मामले के 12 साल बाद और पीएम मोदी के सत्ता में आने के 6 साल बाद होती है। न तो उन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें एफआईपीबी की अनुमति दी गई है, न ही कंपनी के अधिकारियों को, जिन्होंने अपराध किया है।

22 Aug 2019, 10:33 AM

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, सुरजेवाला बोले- दिनदहाड़े लोकतंत्रकी हत्या हुई

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश ने लोकतंत्र का गला घुटते हुए देखा है। जिस तरह से पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उससे साफ जाहिर होता है कि मोदी सरकार उनके खिलाफ राजनीतिक द्वेष से काम कर रही है।


22 Aug 2019, 10:19 AM

जंतर मंतर पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे और सीबीआई की गिरफ्तारी का विरोध करेंगे: कार्ति चिदंबरम

कार्ति चिदंबरम चेन्नई से दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने दिल्ली पहुंचने के बाद कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रगुजार हूं, मेरे पिता के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी को भी निशाना बनाया जा रहा है। मैं विरोध करने के लिए जंतर मंतर जाऊंगा।

22 Aug 2019, 10:15 AM

कार्ति चिदंबरम चेन्नई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे

कार्ति चिदंबरम चेन्नई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। उनके पिता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कल गिरफ्तार किया था।


22 Aug 2019, 10:14 AM

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के बाहर सुरक्षा कड़ी, राज ठाकरे ईडी के सामने होंगे पेश

मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे को ईडी ने एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए आज तलब किया है।

22 Aug 2019, 9:43 AM

पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोले सलमान खुर्शीद- शुक्रवार तक करना चाहिए था इंतजार

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह गहरा दुखद है कि यह सब होना था, कानून के जवाबदेह नहीं होने का कोई सवाल ही नहीं था। यह मामला शुक्रवार को सूचीबद्ध किया गया है, वे तब तक इंतजार कर सकते थे कि सुप्रीम कोर्ट क्या करना चाहता है।


22 Aug 2019, 9:23 AM

राज ठाकरे से ईडी आज करेगी पूछताछ, कई एमएनएस कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे की पूछताछ से पहले महाराष्ट्र पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एमएनएस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है।

22 Aug 2019, 9:00 AM

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी पर फायरिंग

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर रहा है।


22 Aug 2019, 8:16 AM

बीजेपी सरकार आवाज उठाने वाले दलितों पर लाठी बरसाती है और गिरफ़्तार करती है: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज़ उठाते हैं तो बीजेपी उन पर लाठी बरसाती है, आंसू गैस चलवाती है, गिरफ़्तार करती है।”

22 Aug 2019, 8:14 AM

राजीव गांधी जी की कई उपलब्धियों में से एक पंजाब, असम और मिजोरम समझौते था: राहुल गांधी

राजीव गांधी जी की कई उपलब्धियों में से एक पंजाब, असम और मिजोरम समझौते था, जिन्होंने संघर्ष और हिंसा को समाप्त करने में मदद की। आपसी सम्मान, समझ और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की नींव पर निर्मित, इन कोशिशों ने भारतीय संघ को मजबूत किया।


22 Aug 2019, 8:07 AM

दिल्ली में दलितों के प्रदर्शन में बवाल, भीम आर्मी चीफ समेत 80 गिरफ्तार

रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलित समुदाय के लोगों ने दिल्ली में जमकर प्रदर्शन और तोड़फोड़ की। बुधवार रात होते-होते मामला इतना गंभीर हो गया कि प्रदर्शनकारी तुगलकाबाद के उस इलाके में घुसने की कोशिश करने लगे, जहां मंदिर तोड़ा गया था। पुलिस पर पथराव किया और डंडे बरसाए। मामले में गोविंदपुरी थाना पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर समेत करीब 80 लोगों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें देर रात गिरफ्तार करने की बात कही गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */