बड़ी खबर LIVE: महाराष्ट्र के मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा देश

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष और फणनवीस सरकार में मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि देश हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा। उन्होंने कहा कि लोग अगर रात 12 बजे तक गणेश उत्सव देखना चाहते हैं, तो ऐसा हो सकता है, क्योंकि प्रशासन के लोग भी हिंदू हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

24 Aug 2019, 12:38 AM

अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी, क्राउन प्रिंस से मुलाकात में कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर शाम अबू धाबी के अपने दौरे पर पहुंच गए हैं। वहां वह साझा हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करने के लिए अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे।

24 Aug 2019, 12:34 AM

आर्थिक मंदी से उबरने के लिए केजरीवाल का पीएम मोदी को समर्थन, कहा- केंद्र के हर फैसले पर साथ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए पीएम मोदी के कदमों का समर्थन करने का ऐलान करते हुए कहा कि आर्थिक मंदी को लेकर मीडिया की रिपोर्ट गंभीर चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि केंद्र सरकार इस पर कड़े कदम उठाएगी। केंद्र सरकार ने जो भी कदम उठाए हैं, दिल्ली सरकार मंदी से उबरने के लिए सहयोग करेगी।”

23 Aug 2019, 11:26 PM

महाराष्ट्र के मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा देश

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष और राज्य की देवेंद्र फणनवीस सरकार में मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि देश हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा। उन्होंने कहा कि लोग अगर रात 12 बजे तक गणेश उत्सव देखना चाहते हैं, तो इसकी व्यवस्था होगी, क्योंकि प्रशासन के लोग भी हिंदू हैं।

पाटिल ने कहा कि प्रशासन के लोग भी गणेश उत्सव मनाने के लिए अपने परिवारों के साथ बाहर जाते हैं। ऐसी भावना नहीं होनी चाहिए कि प्रशासन केवल हमारे लिए समस्याएं पैदा करना चाहता है।

23 Aug 2019, 11:11 PM

कश्मीर पर प्रियंका चोपड़ा के बयान से यूएन ने झाड़ा पल्ला, कहा- निजी राय रखने का हक

भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के कश्मीर पर दिए बयान को लेकर मचे बवाल और पाकिस्तान द्वारा उन्हें संयुक्त राष्ट्र बाल कोष की सद्भावना दूत के पद से हटाए जाने की मांग पर संघ ने पल्ला झाड़ लिया है। यूएन के प्रवक्ता स्टिफन दुजारिक ने कहा है कि प्रियंका को किसी मुद्दे पर निजी तौर पर बोलने का अधिकार है।

हालांकि, स्टिफन दुजारिक ने ये भी कहा कि जब सद्भावना दूत यूनिसेफ की ओर से बोलते हैं, तो हम उनसे यूनिसेफ के साक्ष्य आधारित निष्पक्षता का पालन करने की अपेक्षा करते हैं।

23 Aug 2019, 9:30 PM

विपक्षी नेताओं के श्रीनगर जाने की खबर पर बिफरा राज्य प्रशासन, आने से किया मना

राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेताओं के शनिवार को श्रीनगर का दौरा करने की खबर पर जम्मू-कश्मीर के प्रशासन ने शांति भंग होने की आशंका जताते हुए नेताओं को वहां आने से मना किया है। प्रशासन ने ये भी कहा कि अपने दौरे पर विपक्ष के नेता निश्चित तौर पर उन प्रतिबंधों का उल्लंघन करेंगे जो वहां के क्षेत्रों में अभी भी लागू हैं।

विपक्षी दलों के नेताओं के प्रतिनिधमंडल में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई के महासचिव डी राजा और आरजेडी के मनोज झा शामिल होंगे।

23 Aug 2019, 9:07 PM

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर ईडी का छापा

सूत्रों के मुताबिक ईडी ने दिल्ली और मुंबई में जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर छापे मारे। खुफिया जानकारी और विभिन्न शिकायतों के आधार पर तलाशी ली गई। गोयल के व्यापारिक साम्राज्य में 19 निजी तौर पर आयोजित कंपनियां शामिल हैं। 14 भारत में पंजीकृत और 5 बाहर।

23 Aug 2019, 9:07 PM

मालदीव के विदेश मंत्री ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे को बताया आंतरिक

मालदीव के विदेश मामलों के मंत्री ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। मालदीव ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के बारे में भारत द्वारा लिए गए निर्णय को एक आंतरिक मामले के रूप में बताया।

23 Aug 2019, 8:51 PM

राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता शनिवार को श्रीनगर जाएंगे

विपक्षी दलों के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को श्रीनगर का दौरा करेगा। इस प्रतिनिधमंडल में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई के महासचिव डी राजा और आरजेडी के मनोज झा शामिल होंगे।

23 Aug 2019, 8:37 PM

मध्य प्रदेशः भोपाल कोर्ट ने तीन लोगों को 26 अगस्त तक एटीएस की रिमांड में भेजा।

मध्य प्रदेश के सतना में कथित टेरर फंडिंग केस के सिलसिले में भोपाल कोर्ट ने तीन लोगों को 26 अगस्त तक एटीएस की रिमांड में भेजा।

23 Aug 2019, 8:36 PM

आप विधायक अलका लांबा को दिल्ली विधानसभा से बाहर निकालने पर भड़की

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को एक बीजेपी विधायक को सदन से बाहर निकालने व एक अन्य विधायक को निलंबित करने के बाद आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा को भी मार्शलों के जरिए सदन से बाहर निकलवा दिया।

चांदनी चौक से विधायक लांबा सदन से निकाले जाने के समय दिल्ली सरकार की आलोचना कर रही थीं। लांबा ने आरोप लगाया कि दो परिवारों को निजी केमिस्ट से दवा खरीदने के लिए मजबूर किया गया, जबकि उनका इलाज दिल्ली सरकार द्वारा संचालित जीबी पंत अस्पताल में चल रहा था।

23 Aug 2019, 8:16 PM

भारत की राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला को निलंबित करने की खबर पर बोले खेल मंत्री, कहा- मैंने संज्ञान लिया है

भारत की राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला को निलंबित करने की खबर पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि अतीत में कुछ मुद्दे थे। पदभार संभालने के बाद, मैंने उन मुद्दों पर संज्ञान लिया है और एक पाठ्यक्रम सुधार शुरू किया गया है।

23 Aug 2019, 6:54 PM

कठुआ: सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर, डीएम ने ग्रुप एडिमनों को जारी किया निर्देश

सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए कठुआ जिला मजिस्ट्रेट राघव लंगर ने सोशल मीडिया समूहों के प्रशासकों को आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि वे तत्काल संबंधित एसएचओ के साथ अपने समूह को पंजीकृत कराएं।

23 Aug 2019, 6:47 PM

बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, एम्स ऋषिकेश में भर्ती

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल लाया गया है। आचार्य बालकृष्ण को आपातकालीन चिकित्सा विभाग के रेड एरिया में ले जाया गया है।

खबरों के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर आचार्य बालकृष्ण पतंजलि योगपीठ स्थित अपने कार्यालय में दैनिक कामकाज कर रहे थे जिसके बाद अचानक उन्हें सीने में दर्द हुआ।

23 Aug 2019, 6:43 PM

देश के लिए शहादत देने वाले पुलिस जवानों के 32 बच्चों के लिए 2.67 लाख रुपये के स्कॉलरशिप को मंजूरी: दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने देश के लिए शहादत देने वाले पुलिस जवानों के 32 बच्चों के लिए 2.67 लाख रुपये के स्कॉलरशिप को मंजूरी दी है।

23 Aug 2019, 6:21 PM

वित्त मंत्री ने कहा- मार्च 2020 तक खरीदे गए बीएस 4 वाहन उनके रजिस्ट्रेशन तक मान्य रहेंगे

वित्त मंत्री ने कहा कि मार्च 2020 तक खरीदे गए बीएस 4 वाहन उनके रजिस्ट्रेशन तक मान्य रहेंगे। बढ़ी हुई रजिस्ट्रेशन फीस को 2020 तक टाला गया। ऑटो कंपनियों को सभी वाहनों पर मार्च 2020 तक अतिरिक्त 15 फीसदी डेप्रिसिएशन की मंजूरी होगी।

23 Aug 2019, 6:17 PM

स्क्रेपेज पॉलिसी पर बातचीत चल रही है ये जल्द जारी होगी: निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकारी विभाग जो पुराने वाहन नहीं बदल पा रहे हैं उनको नए वाहन खरीदने की मंजूरी दी जाएगी। स्क्रेपेज पॉलिसी पर बातचीत चल रही है ये जल्द जारी होगी। इसके जरिए पुराने वाहनों को खत्म कर उससे मिली रकम से नए वाहन खरीदने का कूपन दिया जाएगा।

23 Aug 2019, 6:03 PM

हाउसिंग प्रोजेक्ट और क्रेडिट फाइनेंसिंग के लिए संस्था बनाई जाएगी: निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हाउसिंग प्रोजेक्ट और क्रेडिट फाइनेंसिंग के लिए संस्था बनाई जाएगी। 1 से 2 दिन में नाम जारी कर दिया जाएगा। बॉन्ड के लिए रिजर्व बैंक के साथ मिलकर काम किया जाएगा।

23 Aug 2019, 5:59 PM

एमएसएमई एक्ट में बदलाव होगा: वित्त मंत्री

उन्होंने आगे कहा कि एमएसएमई एक्ट में बदलाव होगा और इसके जरिए एमएसएमई की परिभाषा में बदलाव किया जाएगा। एमएसएमई की सिर्फ एक ही परिभाषा होगी।

23 Aug 2019, 5:56 PM

एमएसएमई के सभी पेंडिंग जीएसटी रिफंड 1 महीने के भीतर सुलझा लिए जाएंगे: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने एनबीएफसी को केवाईसी के लिए आधार के उपयोग की मंजूरी दी गई। बैंक एनबीएफसी की सहायता करेंगे। एमएसएमई के सभी पेंडिंग जीएसटी रिफंड 1 महीने के भीतर सुलझा लिए जाएंगे। नए मामले में 60 दिन के भीतर जीएसटी का रिफंड कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हम अभियोजन की तुलना में दंड के पक्ष में ज्यादा हैं जहां संभव हो, हमने कंपनी अधिनियम के तहत 14,000 अभियोग वापस ले लिए हैं।

23 Aug 2019, 5:53 PM

हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को 20 हजार करोड़ का सपोर्ट दिया जाएगा: निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को 20 हजार करोड़ का सपोर्ट दिया जाएगा ताकि लोन दिया जा सके। एनबीएफसी को जारी प्री पेमेंट के नोटिस को बैंक मॉनिटर करेंगे।

23 Aug 2019, 5:51 PM

वन टाइम लोन सेटलमेंट के लिए चेक बॉक्स अप्रोच का उपयोग किया जाएगा: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा वन टाइम लोन सेटलमेंट के लिए चेक बॉक्स अप्रोच का उपयोग किया जाएगा। होम लोन, एसएमई लोन की अप्लीकेशन की ऑनलाइन ट्रैकिंग की जा सकेगी।

23 Aug 2019, 5:48 PM

बैंक अपने लोन को रेपो रेट से लिंक करेंगे जिससे रेपो रेट घटते ही ब्याज की दर घट जाएगी: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बैंक अपने लोन को रेपो रेट से लिंक करेंगे जिससे रेपो रेट घटते ही ब्याज की दर घट जाएगी। बैंक होम और ऑटो लोन सस्ता करेंगे। लोन बंद होने के बाद 15 दिन के भीतर ग्राहकों को लोन खत्म होने का डॉक्यूमेंट दे दिया जाएगा।

23 Aug 2019, 5:46 PM

कर्ज चुकाए जाने के बाद लोगों को 15 दिनों के अंदर कागजात देनें होंगे: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बैंकों की ब्याज दरें रेपो रेट से जुड़ेंगी। इससे घरों के ब्याज दरों को लाभ देंगे होंगे।अगर ब्याज दर में कटौती करते हैं तो सभी ग्राहकों को उसका फायदा दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कर्ज चुकाए जाने के बाद लोगों को 15 दिनों के अंदर कागजात देनें होंगे।

23 Aug 2019, 5:43 PM

सरकारी बैंकों को 5 लाख करोड़ की पूंजी दी जाएगी: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सरकारी बैंकों को 5 लाख करोड़ की पूंजी दी जाएगी। ब्याज दरों में होनी कटौती ब्याजदरों को तुरंत देनी होगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एफपीआई से सरचार्ज हटा दिया है। अब उन पर बजट से पहले की तरह जो टैक्स लग रहा था वैसे ही लगेगा।

उन्होंने कहा कि सभी पुराने नोटिस 1 अक्टूबर तक क्लियर किए जाएंगे। अगर कोई नोटिस क्लियर नहीं हुआ तो उसे नए सिस्टम में अपलोड किया जाएगा। इसमें समन और आईटी के ऑर्डर भी शामिल होंगे।

23 Aug 2019, 5:37 PM

सीएसआर को क्रिमिनल अपराध नहीं माना जाएगा: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सीएसआर को क्रिमिनल अपराध नहीं माना जाएगा। सीएसआर को सिविल मैटर की तरह लिया जाएगा। टैक्स नोटिस सेंट्रलाइज्ड सिस्टम से जाएंगे। 1 अक्टूबर से सभी नोटिस एक सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटर से भेजे जाएंगे।

23 Aug 2019, 5:36 PM

16 सेक्शन प्रोसीक्यूशन से मॉनिटरी पेनल्टी में बदले: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में सरकार के उठाए बड़े कदमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 16 सेक्शन प्रोसीक्यूशन से मॉनिटरी पेनल्टी में बदले। विलय को सरकार जल्दी मंजूरी दे रही है।

23 Aug 2019, 5:34 PM

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- वैश्विक स्तर पर ग्रोथ 3.2 फीसदी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वैश्विक स्तर पर ग्रोथ 3.2 फीसदी है। जिसे और घटाया जा सकता है। वित्त मंत्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और अन्य सेक्रेटरी भी हैं

23 Aug 2019, 5:32 PM

इनकम टैक्स रिटर्न के फॉर्म को सरल बनाया गया है: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने कहा कि इनकम टैक्स रिटर्न के फॉर्म को सरल बनाया गया है। अब टैक्स रिटर्न पहले से भरे हुए मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री के लीडर्स के साथ बैठक की है। उन्होंने आगे कहा कि हम टैक्स सुधार लाए, श्रम सुधार लाए। जीएसटी को और भी आसान बनाएंगे।

उन्होंने आगे कहा सरकार ने सभी सेक्टर के लोगों से बात की है। हम रिफॉर्म के एजेंडे पर आगे बढ़ रहे हैं। हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमारी आर्थिक स्थिति दूसरे देशों से बेहतर है। टैक्स को लेकर सरकार संवेदनशील है।

23 Aug 2019, 5:30 PM

दुनिया में भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर है: निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि पूरी दुनिया में उथल-पुथल मचा हुआ है। दुनिया में भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर है। चीन, अमेरिका, जर्मनी, यूके, फ्रांस, कनाडा, इटली, जापान जैसे देशों के मुकाबले GDP ग्रोथ रेट ज्यादा है। भारत में कारोबार करना आसान है और बाकी देशों के तुलना में कारोबार करना आसान है।

23 Aug 2019, 5:19 PM

: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- भारत की अर्थव्यवस्था मजूबत स्थिती में है

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि संपत्ति बनाने वाले का सम्मान करते हैं। भारत की अर्थव्यव्स्था मजूबत स्थिती में है। उन्होंने आगे कहा कि पूरी दुनिया में उथल-पुथल मचा हुआ है। भारत में कारोबार करना आसान है और बाकी देशों के तुलना में कारोबार करना आसान है।

23 Aug 2019, 5:07 PM

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने दी सफाई, कहा- घबराएं नहीं, अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए हो रहा काम

नीति आयोग के वाइस-चेयरमैन राजीव कुमार ने अब सभाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं मीडिया से अनुरोध करूंगा कि वह मेरे बयान का गलत इस्तेमाल करना बंद करें। सरकार हमारी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए साहसिक कदम उठा रही है और ऐसा करना जारी रखेगी। घबराने या घबराने की जरूरत नहीं है।

23 Aug 2019, 4:50 PM

मूडीज ने भारत का आर्थिक विकास दर अनुमान घटाया

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने साल 2019 के लिए भारत के आर्थिक विकास दर अनुमान को घटाकर 6.2 फीसदी कर दिया है। इससे पहले, एजेंसी ने भारतीय अर्थव्यवस्था के 6.8 फीसदी की दर से आगे बढ़ने का अनुमान जताया था।

23 Aug 2019, 4:44 PM

तमिलनाडु में आतंकियों की घुसपैठ की जानकारी के बाद केरल ने भी जारी किया अलर्ट

तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकी घुसने की खबर के बाद केरल के सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा के मुताबिक बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और पूजा स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तमिलनाडु से लगे जिलों में सघन जांच की जा रही है।

23 Aug 2019, 4:33 PM

एफएटीएफ ने पाकिस्तान को सबसे निचली श्रेणी में रखा

23 Aug 2019, 4:26 PM

चिट फंड घोटाला: रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह और पूर्व मेयर मधुसूदन के खिलाफ 5 एफआईआर

23 Aug 2019, 4:23 PM

कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर देशवासियों को दिए शुभकामना

23 Aug 2019, 4:15 PM

प्रियंका गांधी का सवाल- बीजेपी सरकार बताए कि अर्थव्यवस्था की ऐसी दुर्दशा क्यों हो रही है?

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी सरकार नाकाम दिख रही है। प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार से पूछा है कि सरकार अब देश को साफ-साफ बताए कि अर्थव्यवस्था की ऐसी दुर्दशा क्यों हो रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी सरकार को अब देश को साफ-साफ बताना चाहिए कि अर्थव्यवस्था की दुर्दशा ऐसी क्यों हो रही है?” कांग्रेस महासचिव ने कहा, “व्यापार टूट रहा है, उद्योग डगमगा रहे हैं, रुपया कमजोर होता जा रहा है, नौकरियां खत्म हो रही हैं। इससे हो रहे नुकसान की भरपाई कौन करेगा?”

23 Aug 2019, 3:57 PM

दिल्लीः विधायक अनंत सिंह की जानकारी जुटाने में देरी पर दिल्ली पुलिस को कोर्ट की फटकार

साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा है कि वे ब्योरा पेश करने में देरी क्यों कर रहे हैं। कोर्ट ने पूछा है क्योंकि अनंत सिंह एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया कि उन्होंने विधायक की तस्वीर बिहार पुलिस को भेज दी है और वहां से विवरण मांगा है।

23 Aug 2019, 3:46 PM

मोदी सरकार आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह नाकाम, तथ्यों को छुपाने से नहीं चलेगा काम: कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे नाकाम बताते हुए कहा कि सरकार को गलत तथ्य और सच्चाई छुपाने के बजाए आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए काम करना चाहिए। कांग्रेस ने कहा कि लेकिन मोदी सरकार आंख बंद किए हुए है और इसे सुधारने के लिए कुछ भी नहीं कर रही।

23 Aug 2019, 3:40 PM

एशिया में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली करेंसी बन गया है रुपया: कांग्रेस

कमजोर होते रुपए पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी सरकार में रुपया एशिया में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली करेंसी बन गई है।

23 Aug 2019, 3:37 PM

हिमाचल प्रदेश: सड़क से फिसली सेना की गाड़ी, एक की मौत तीन घायल

23 Aug 2019, 3:34 PM

जेट एयरवेज मामले में नरेश गोयल के घर समेत कई जगहों पर ईडी का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज केस में दिल्ली और मुंबई में छापेमारी कर रही है। जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के आवासीय परिसरों के साथ ही एक दर्जन से अधिक स्थानों की तलाशी ली जा रही है।

23 Aug 2019, 3:30 PM

उत्तराखंड: क्रैश हेलीकॉप्टर में सवार लोगों को आई है मामूली चोटें

23 Aug 2019, 3:20 PM

सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना, अर्थव्यवस्था की स्थिति बेहद गंभीर: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार के खुद के आर्थिक सलाहकारों ने आखिरकार स्वीकार किया कि हमने लंबे समय तक क्या सावधानी बरती है। भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति बेहद गंभीर है। अब हमारे सुझावों को मानें और जो जरूरतमंद हैं उनके हाथ में पैसा दिया जाए, लालची लोगों को नहीं ताकी देश की आर्थिक हालत सुधर सके।

23 Aug 2019, 2:41 PM

पेरिस में बोले मोदी- फ्रांस की फुटबॉल टीम के समर्थक यहां से ज्यादा भारत में

पीएम मोदी ने कहा कि फ्रांस की फुटबॉल टीम को चाहने वालों की संख्या यहां से ज्यादा भारत में हैं। फ्रांस ने जब फुटबॉल का वर्ल्डकप जीता तो भारत में भी जश्न मना था।

23 Aug 2019, 2:40 PM

मैं भारतीय वैज्ञानिक होमी भावा सहीत सभी को नमन करता हूं: पीएम मोदी

जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी नमन करता हूं।

23 Aug 2019, 2:29 PM

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के डीएम बोले- में एक और हेलिकॉप्टर क्रैश, टिकोची की घटना

23 Aug 2019, 2:28 PM

पेरिस स्थित यूनेस्को मुख्यालय में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

23 Aug 2019, 2:11 PM

एपीजे (एशिया पैसेफिक ग्रुप) द्वारा ब्लैकलिस्ट में डालने की खबर को पाकिस्तान ने बताया अफवाह

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने एपीजे (एशिया पैसेफिक ग्रुप) द्वारा ब्लैकलिस्ट में डालने की खबर को अफवाह बताया है।

23 Aug 2019, 2:02 PM

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, नौशेरा सेक्टर में गोरखा रेजीमेंट का एक जवान शहीद

23 Aug 2019, 1:48 PM

निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर

बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। बता दें कि आर्म्स एक्ट मामले में वो पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे थे। बीते 16 अगस्त को मामला दर्ज होने के बाद से ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह अरेस्ट करने में नाकाम रही।

23 Aug 2019, 1:44 PM

पश्चिम बंगाल: मंदिर की दीवर गिरने से 6 की मौत, उत्तर 24 परगना की घटना

23 Aug 2019, 1:42 PM

लुधियाना के साइकल बाजार में भीषण आग

23 Aug 2019, 1:35 PM

तमिलनाडु में 6 आतंकियों के घुसने की सूचना, चिंता की कोई बात नहीं: पुलिस कमिश्नर कोयंबटूर

23 Aug 2019, 1:29 PM

आदेश पारित होने के बाद अदालत को कुछ दस्तावेज देना चाह रहे थे एसजी, सिब्बल और सिंघवी ने किया विरोध

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश पारित करने के बाद एसजी तुषार मेहता अदालत को कुछ दस्तावेज देना चाह रहे थे जिस पर कपिल सिब्बल और सिंघवी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि हाईकोर्ट में पहले ऐसा ही हुआ था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सोमवार की सारी बातों का ख्याल रखा जाएगा।

23 Aug 2019, 1:16 PM

श्रीनगर चॉपर क्रैशः आईएएफ की जांच में दोषी पाए गए 5 अधिकारी, कार्रवाई के लिए मुख्यालय भेजी रिपोर्ट

23 Aug 2019, 1:10 PM

मिड में मिल में नमक रोटी दिए जाने पर प्रियंका बोलीं- ये यूपी बीजेपी सरकार की व्यवस्था का असल हाल है

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के एक स्कूल में मिड जे मिल में नमक रोटी दिए जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “मिर्जापुर के एक स्कूल में बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है। ये उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार की व्यवस्था का असल हाल है। जहां सरकारी सुविधाओं की दिन-ब-दिन दुर्गति की जा रही है। बच्चों के साथ हुआ ये व्यवहार बेहद निंदनीय है।”

23 Aug 2019, 1:05 PM

26 अगस्त तक ईडी पी चिदंबरम को नहीं कर सकती गिरफ्तार, दोनों मामले पर 26 अगस्त को सुनवाई

ईडी और सीबीआई दोनों मामले पर अब सुप्रीम कोर्ट में 26 अगस्त को सुनवाई होगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 26 अगस्त तक ईडी पी चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं कर सकती।

23 Aug 2019, 12:58 PM

दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला और सॉलिसिटर जनरल का नोट एक जैसा: कपिल सिब्बल

सुप्रम कोर्ट में पी चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला सॉलिसिटर जनरल द्वारा दिए गए नोट के एकदम मिलता-जुलता है। सबकुछ उसी से कॉपी किया गया है, इसी के आधार पर चिदंबरम को बेल नहीं मिली।

23 Aug 2019, 12:47 PM

ऑयल कंपनियों ने रोकी 6 एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्यूल आपूर्ति

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि ऑयल कंपनियों ने एयर इंडिया की फ्यूल की आपूर्ति 6 एयरपोर्ट पर रोक दी है। पटना, रांची, मोहाली, पुणे, विजाग और कोच्चि एयरपोर्ट पर कंपनियों ने एयर इंडिया की फ्यूल आपूर्ति ठप कर दी है।

23 Aug 2019, 12:32 PM

समय पर याचिका डालने के बावजूद पी चिदंबरम पर सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई: कपिल सिब्बल

चिदंबरम मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा कि जब बहस खत्म हो गई थी तो सॉलिसिटर जनरल ने हाई कोर्ट में जस्टिस गौड़ को एक नोट दिया था। हमें उसपर जवाब देने का मौका नहीं मिला। कपिल सिब्बल के इस बयान का सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने खंडन किया। बोले- गलत बयान मत दीजिए, बहस खत्म होने के बाद हमने नहीं दिया था। कपिल सिब्बल ने कहा कि मौलिक अधिकारों का हनन नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समय पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने के बाद भी पी चिदंबरम मामले की सुनवाई नहीं हुई।

23 Aug 2019, 12:22 PM

सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की याचिका पर अब 26 अगस्त को होगी सुनवाई

23 Aug 2019, 12:16 PM

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली

23 Aug 2019, 12:13 PM

पी चिदंबरम पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है।

23 Aug 2019, 12:07 PM

26 अगस्त से 3 दिन के लिए वायनाड दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी एक फिर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर जाने वाले हैं। उनका यह दौरा 26 अगस्त को शुरू होगा। राहुल गांधी 3 दिन तक वायनाड में रहेंगे।

23 Aug 2019, 12:03 PM

अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, जहां वह कश्मीर मुद्दे पर विश्व निकाय को संबोधित करेंगे। मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि खान 23 सितंबर को अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि उनका जनरल डिबेट स्पीच 27 सितंबर को होने वाला है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

23 Aug 2019, 11:53 AM

एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी, एक भारतीय जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी जा रही है। इस घटना में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

23 Aug 2019, 11:44 AM

पाकिस्तान को बड़ा झटका, ब्लैक लिस्ट करेगा एफएटीएफ

पाकिस्तान को एफएटीएफ एशिया-पैसिफिक ग्रुप ब्लैक लिस्ट कर सकता है। बतया जा रहा है कि पाकिस्तान एशिया-पैसिफिक ग्रुप (एपीजी) के मानकों को पूरा करने में विफल रहा है, जिसके बाद उस पर यह कार्रवाई होगी। एपीजी की अंतिम रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान अपने कानूनी और वित्तीय प्रणालियों के लिए 40 मानकों में से 32 को पूरा करने में विफल रहा है।

23 Aug 2019, 11:33 AM

पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना में मंदिर की दीवार गिरने से 4 की मौत, 27 घायल

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक मंदिर की दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 27 घायल हैं। लोग जन्माष्टमी मनाने के लिए मंदिर में इकट्ठा हो रहे थे तभी यह घटना घटी। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

23 Aug 2019, 11:28 AM

राहुल गांधी ने सभी को जन्माष्टमी की शुभकानाएं दी

23 Aug 2019, 11:14 AM

तीन तलाक बिल के खिलाफ जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार से मांगा जवाब

तीन तलाक कानून के खिलाफ दाखिल याचिका सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट तीन तलाक कानून की समीक्षा करने को तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर कोई धार्मिक प्रथा को गलत या अपराध करार दिया हो ऐसे में क्या इसे अपराध की सूची में नहीं रखेंगे। तीन तलाक कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में तीन याचिकाएं दाखिल की गई थीं।

23 Aug 2019, 11:07 AM

उत्तराखंड: बादल फटने पर दो गर्भवती महिलाओं का रेस्क्यू, अस्पताल में भर्ती

23 Aug 2019, 11:06 AM

नेपाल: जन्माष्टमी के मौके पर ललितपुर के कृष्ण मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़

23 Aug 2019, 10:57 AM

थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज पी. चिदंबरम की जमानत को लेकर सुनवाई होनी है। पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी, उनके बेटे कार्ति इस वक्त कोर्ट में ही हैं।

23 Aug 2019, 10:49 AM

तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी, अलर्ट के बाद चेन्नई में बढ़ाई गई सुरक्षा

तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों के घुसने की खबर है। सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि श्रीलंका के रास्ते सभी आतंकी घुसे हैं। इन आतंकियों में एक पाकिस्तानी नागरिक और 5 श्रीलंकाई तमिल हैं। इस अलर्ट के बाद चेन्नई समेत कई जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भारतीय नौसेना ने अपने सभी बेस और युद्धपोतों को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है।

23 Aug 2019, 10:29 AM

सेंसेक्स 370 अंक टूटा, निफ्टी में 100 अंकों की गिरावट

घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को भी निवेशकों में निराशाजनक रुझान के कारण गिरावट का सिलसिला जारी रहा। शुरूआती कारोबार के दौरान बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 370 अंक लुढ़का जबकि एनएसई के प्रमुख सूचकांक निफ्टी में भी 100 अंकों से ज्यादा की गिरावट आई। सरकार की ओर से संकट के दौर गुजर रहे औद्योगिक क्षेत्र को कोई राहत पैकेज मिलने की संभावना नहीं दिखने के कारण बाजार में बिकवाली का दबाव बढ़ा जिससे देसी करेंसी रुपया भी लुढ़क कर 72 रुपये प्रति डॉलर के स्तर को पार कर गया।

23 Aug 2019, 10:25 AM

अर्थव्यवस्था आईसीयू में, नागरिक स्वतंत्रता का बचाव करने वालों को निशाना बना रही सरकार: कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। कपिल सिब्बल ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों की घटनाओं से पता चलता है कि अर्थव्यवस्था और स्वतंत्रता दोनों को बचाने की जरूरत है। अर्थव्यवस्था आईसीयू में है और सरकार ने स्वतंत्रता का बचाव करने वाले सभी लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है।

23 Aug 2019, 10:03 AM

नारा लगाना आसान पर सच्ची देशभक्ति निभाना कठिन: नारायण मूर्ति

पद्मविभूषण एनआर नारायण मूर्ति ने कहा कि राष्‍ट्रीय ध्‍वज के नीचे खड़े होकर 'मेरा भारत महान' और 'जय हो' कहना असान है लेकिन इस रास्‍ते पर चलकर सच्‍ची देशभक्ति निभाना थोड़ा कठिन।

23 Aug 2019, 9:37 AM

और गिरा रुपया, डॉलर के मुकाबले 72.03 पर पहुंची रुपए की कीमत

23 Aug 2019, 9:32 AM

अलगाववादियों द्वारा पोस्टर लगाए जाने के बाद श्रीनगर में फिर कर्फ्यू लगा

श्रीनगर में फिर कर्फ्यू लगा दिया गया है। अलगावादियों ने शहर में पोस्टर लगाए थे जिसमें लोगों से यह कहा गया था कि जुमे की नमाज के बाद सभी स्थानीय संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह कार्यालय के तरफ मार्च करें।

23 Aug 2019, 9:28 AM

पोलैंड : आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत, 100 घायल

दक्षिणी पोलैंड के टैट्रा पहाड़ी इलाके में आंधी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों सहित चार लोगों की गुरुवार को मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। बचाव दल को सहयोग देने के लिए पोलिश प्रधानमंत्री माटेयूस्ज मोराविएकी ने वहां का दौरा किया।

23 Aug 2019, 9:05 AM

कर्नाटक: बेंगलुरु के इस्कॉन मंदिर मनाया जा रहा है जन्माष्टमी

23 Aug 2019, 8:48 AM

अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा ने पाकिस्तान और चीन को धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव पर लताड़ा

23 Aug 2019, 8:33 AM

70 साल में सबसे खराब स्थिति में है भारतीय अर्थव्यवस्था, पहले ऐसा कभी नहीं हुआ: नीति आयोग उपाध्यक्ष

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा, “पिछले 70 सालों में किसी ने ऐसी परिस्थिति नहीं देखी जहां सारा वित्तीय क्षेत्र उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है और निजी क्षेत्र में कोई भी दूसरे पर भरोसा नहीं कर रहा है। कोई भी किसी को कर्ज देने को तैयार नहीं है, सब नकद दाबकर बैठे हैं।”

उन्होंने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि इस जड़ता वाली स्थिति को तोड़ने के लिए अभूतपूर्व कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। राजीव कुमार ने कहा कि निजी क्षेत्र की आशंकाओं को दूर करने के लिए सरकार को हरसंभव प्रयास करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “नोटबंदी, जीएसटी और आईबीसी (दीवालिया कानून) के बाद हर चीज बदल गई है। पहले 35 फीसदी नकदी उपलब्ध होती थी, वो अब काफी कम हो गया है। इन सभी कारणों से स्थिति काफी जटिल हो गई है।”

23 Aug 2019, 8:28 AM

यूएन में अमेरिकी अधिकारी बोले, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए भेदभावपूर्ण कानून

23 Aug 2019, 8:22 AM

संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार कार्यकर्ता नावीद वाल्टर बोले, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ पक्षपात

मानवाधिकार कार्यकर्ता नावीद वाल्टर ने संयुक्त राष्ट्र में कहा है कि पाकिस्तान और चीन जैसे देशों में राष्ट्रिय सुरक्षा के नाम पर लोगों के साथ धर्म के आधार पर पक्षपात हो रहा है।

23 Aug 2019, 8:07 AM

पाक को ट्रंप की चेतावनी- आतंकी समूहों और सीमा पार घुसपैठ पर लगाओ लगाम

एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने सीमा के उस पार से आतंकियों के घुसपैठ को रोकने के लिए कहा है। अधिकारी के मुताबकि ट्रंप ने पाकिस्तान को साफ-साफ कहा है कि वो अपनी जमीन का इस्तेमाल भारत पर आतंकी हमलों के लिए नहीं होने दे और ऐसे समूहों को रोके जो पहले ऐसा कर चुके हैं।

23 Aug 2019, 8:06 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर पर चर्चा कर सकते हैं- अमेरिकी अधिकारी

एक अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक जी7 सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्डल ट्रंप भारत की प्रधानमंत्री नरेंद मोदी से कश्मीर पर चर्चा कर सकते हैं।

23 Aug 2019, 6:58 AM

बिहार: अनंत सिंह का पुलिस के सामने सरेंडर करने से इनकार, कहा- कोर्ट में सरेंडर करुंगा

23 Aug 2019, 6:50 AM

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे पहले टेस्ट में रहाणे-राहुल की पारी से संभला भारत, पहले दिन बनाए 203/6

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने  पहले दिन का खेल खत्म होने तक 68.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 203 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत  क्रीज पर हैं। जेडजा 3 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि पंत 20 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले टीम इंडिया ने अपने तीन विकेट बहुत जल्दी खो दिए, जिसके बाद लोकेश राहुल (44) और अजिंक्य रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 68 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई। वहीं 5वें विकेट के लिए रहाणे और हनुमा विहारी ने 82 रनों की साझेदारी कर संघर्ष कर रही टीम को संकट से उबारा। रहाणे 81 रन बनाकर आउट हुए, जबकि विहारी ने 32 रन बनाए।

लोकप्रिय