बड़ी खबर LIVE: ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया भारत का पिता, ट्रेड डील पर बातचीत जारी

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को भारत का पिता करार दिया है, जिसने बंटे हुए भारत को एक किया है। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी रॉकस्टार एलविस की तरह हैं। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच ट्रेड डील पर बातचीत जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

24 Sep 2019, 10:53 PM

ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया भारत का पिता, ट्रेड डील पर बातचीत जारी

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को भारत का पिता करार दिया है, जिसने बंटे हुए भारत को एक किया है। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी रॉकस्टार एलविस की तरह हैं। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच ट्रेड डील पर बातचीत जारी है।

24 Sep 2019, 10:29 PM

ट्रंप ने पीएम मोदी और इमरान के बीच वार्ता की उम्मीद जताई

अमेरिकी राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पाकिस्तान पर सीधे कुछ बोलने से बचते हुए दोनों देशों के नेताओं के बीच बातचीत की उम्मीद जताई। ट्रंप ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि पीएम मोदी और पीएम इमरान खान जब मिलेंगे, तो एक-दूसरे को जानेंगे और उस बैठक से बहुत सारी अच्छी चीजें निकलकर आएंगी।

24 Sep 2019, 10:21 PM

इमरान खान के अलकायदा की ट्रेनिंग वाले बयान पर ट्रंप ने कहा- पीएम मोदी इसे देख लेंगे

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के आईएसआई द्वारा अल कायदा को प्रशिक्षित किए जाने वाले खुलासे पर पूछे गए सवाल पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी इस मुद्दे को देख लेंगे।


24 Sep 2019, 10:10 PM

यूएन मुख्यालय में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बैठक शुरू

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक शुरू हो गई है। बैठक से पहले पीएम मोदी ने ह्यूस्टन आने के लिए ट्रंप का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह उनके दोस्त हैं, लेकिन वह भारत के भी अच्छे दोस्त हैं।

24 Sep 2019, 10:00 PM

केंद्रीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु कम करने की खबर को मोदी सरकार ने बताया अफवाह

सरकारी सूत्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उस खबर को अफवाह करार दिया है, जिसमें कहा गया है कि कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु को 1 अप्रैल, 2020 से कम करने के एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। सरकारी सूत्रों ने कहा है कि यह स्पष्ट किया जाता है कि यह खबर आधारहीन है और ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।


24 Sep 2019, 9:55 PM

चेन्नई में तमिलनाडु के सीएम ई पलानिस्वामी से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

24 Sep 2019, 9:53 PM

भारत के पाकिस्तान में राजदूत रहे सत्यब्रत पाल का निधन, विकास स्वरूप ने जताया दुख


24 Sep 2019, 9:02 PM

रामपुर में ये दोनों (डीएम और एसपी) रहे तो निष्पक्ष चुनाव नहीं होंगे: रामगोपाल यादव

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि आजम खान पर अब तक 86 मामले दर्ज किए गए हैं। पहले कभी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था, वह तब अपराधी नहीं थे, अब वे हैं। अगर ये दोनों (रामपुर डीएम और एसपी) जारी रहे तो निष्पक्ष चुनाव नहीं होंगे, हमारे समर्थकों को वोट डालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

24 Sep 2019, 9:00 PM

रामपुर के एसपी और डीएम का तुरंत हो तबादला: रामगोपाल यादव

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि चुनाव आयोग से मैंने रामपुर के डीएम और एसपी के तत्काल स्थानांतरण की मांग की है। जिस तरह से आजम खान, उनके परिवार, सहयोगियों और दोस्तों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं, ऐसा भारत में पहले कभी नहीं हुआ था, वीरप्पन और अन्य डकैत के मामले में भी नहीं हुआ।


24 Sep 2019, 8:56 PM

अफगानिस्तान में एक उज्जवल भविष्य की आशा भी कर रहा हूं: ट्रंप

24 Sep 2019, 8:32 PM

जब चीन ने विश्व व्यापार संगठन का हिस्सा बना तो अमेरिका की 60,000 फैक्ट्रियों को नुकसान पहुंचा: ट्रंप

अेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जब चीन ने विश्व व्यापार संगठन का हिस्सा बना तो अमेरिका की 60,000 फैक्ट्रियों को नुकसान पहुंचा। यह दुनिया के बाकी देशों में भी हुआ। WTO को व्यापक तौर पर बदलना होगा। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को खुद को डेवेलपिंग कंट्री कहने का अधिकार नहीं है।


24 Sep 2019, 8:20 PM

भूकंपसे पाकिस्तान में भारी तबाही, मरने वालों की संख्या पहुंची 19, 300 लोग घायल

पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही हुई है। भूकंप की वजह से 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए है।

24 Sep 2019, 8:07 PM

अमेरिका में विभिन्न समुदायों की बेरोजगारी दर में काफी कमी आई हैः ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में विभिन्न समुदायों की बेरोजगारी दर में काफी कमी आई है। कनाडा और मैक्सिकों के साथ नई ट्रेड डील पर काम हो रहा है, ब्रिटेन के साथ भी बात चल रही है। चीन ने रिफॉर्म को लागू करने से मना कर दिया है। चीन ने करंसी के साथ छेड़छाड़ की, इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी चोरी की।

ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका में गलत नीतियों की वजह से मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में लगभग 15 लाख नौकरियों पर असर पड़ा।


24 Sep 2019, 8:02 PM

लेजंड अमिताभ बच्‍चन को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्‍के अवॉर्ड के लिए बधाई: मधुर भंडाकर

फिल्‍ममेकर मधुर भंडाकर ने लिखा, “लेजंड अमिताभ बच्‍चन को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्‍के अवॉर्ड के लिए बधाई। आपने अपनी परफॉर्मेंस से कई पीढ़ियों का मनोरंजन किया है। आपकी और अधिक सफलता और खुशी की कामना करता हूं।”

24 Sep 2019, 7:57 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमिताभ बच्चन को दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में हैं जिन्होंने लम्बे समय तक सिने प्रेमियों के दिलों पर राज किया है। पांच दशक में उन्होंने अनेक फ़िल्मों में अपनी अभिनय कला और प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। उन्हें दादा साहब फाल्के सम्मान मिलने की बधाई एवं शुभकामनाएं।”


24 Sep 2019, 7:57 PM

अनिल कपूर ने अमिताभ बच्चन को दी बधाई

24 Sep 2019, 7:53 PM

करण जौहर ने अमिताभ बच्चन को बधाई दी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को देश में सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। करण जौहर ने भी ट्वीट करते हुए अमिताभ बच्चन को बधाई दी है।


24 Sep 2019, 7:41 PM

'हम पाकिस्तान को सलाह देंगे कि वह खुद के खिलाफ नफरत, भेदभाव और असहिष्णुता के मामलों को देखें'

संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन के स्थायी प्रतिनिधि सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान पर भारत की छवि धूमिल करने का लगाया आरोप। सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान को आईना दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने यहां, नफरत, भेदभाव, असहिष्णुता के मामलों को देखे। सिंधी, बलूचिस्तान खैबर पख्तूनवाला में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहा है भेदभाव।

24 Sep 2019, 7:37 PM

मायावती के पूर्व सचिव नेत राम की 230 करोड़ रुपये की 'बेनामी' संपत्ति आयकर विभाग ने की जब्त

बीएसपी अध्यक्ष मायावती के करीबी रिटायर्ड आईएएस अधिकारी नेतराम की 19 अचल संपत्तियों को दिल्ली बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने जब्त कर लिया है। जिसकी कीमत 203 करोड़ की है। ये संपत्तियां दिल्ली, नोएडा, कोलकाता और मुंबई में फैले हुए हैं। इससे पहले आयकर विभाग ने भी नेतराम की कुल 225 करोड़ चुकी है।


24 Sep 2019, 7:31 PM

न्यूयॉर्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने पत्नी मेलानिया के साथ पहुंचे।

24 Sep 2019, 7:19 PM

अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवार्ड

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है।


24 Sep 2019, 7:01 PM

बीजेपी ने दिल्ली में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के संयोजक पद से सरिता चौधरी को हटाया

बीजेपी ने दिल्ली में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के संयोजक पद से सरिता चौधरी को हटा दिया है। पार्टी ने पहले उनके पति और महरौली के जिला अध्यक्ष आजाद सिंह को हटा दिया था।

24 Sep 2019, 6:59 PM

NIA ने जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के आतंकवादी जाहिदुल इस्लाम के खुलासे पर IED सामग्री बरामद की


24 Sep 2019, 6:57 PM

ईपीएफ पर 8.65% ब्याज दर को मिली मंजूरी

लंबे इंतजार के बाद आखिकार केंद्र सरकार ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2018-19 के लिए ईपीएफ पर 8.65% के ब्याज दर को मंजूरी दे दी। सरकार के इस फैसले से 6 करोड़ से ज्यादा सक्रिय सब्सक्राइबर्स को फायदा होगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने इस साल फरवरी में वित्त वर्ष 2018-19 के लिए ईपीएफ पर 8.65% ब्याज दर देने का फैसला किया था, लेकिन अभी तक इसे सब्सक्राइबर्स के खातों में क्रेडिट नहीं किया जा सका था, क्योंकि इसे केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिल पाई थी।

24 Sep 2019, 6:23 PM

सेना ने सियाचिन ग्लेशियर से 130 टन कचरा साफ किया

स्वच्छ अभियान के तहत भारतीय सेना ने जनवरी 2018 से अब तक सियाचिन ग्लेशियर से 130 टन कचरा साफ किया है।


24 Sep 2019, 6:21 PM

भूकंप से कोई नुकसान की खबर नही हैं: जम्मू-कश्मीर पुलिस

24 Sep 2019, 6:17 PM

चिदंबरम की जमानत याचिका पर बुधवार तक के लिए सुनवाई स्थगित

दिल्ली हाई कोर्ट ने पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी बुधवार को अपनी दलीलें जारी रखेंगे।


24 Sep 2019, 6:13 PM

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 में प्रवेश करते CISF ने फर्जी टिकट के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने नकली टिकट के साथ आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 में प्रवेश करते हुए मनप्रीत सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

24 Sep 2019, 6:07 PM

शाहजहांपुर पीड़िता की अग्रिम जमानत याचिका पर 26 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा की ओर से कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई है। कोर्ट याचिका पर सुनवाई करने के लिए 26 सितंबर को तैयार हो गया है। यह जानकारी छात्रा के वकील अनूप त्रिवेदी ने दी। गौरतलब है कि छात्रा को एसआईटी ने हिरासत में ले लिया है। छात्रा पर चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने का आरोप है। वकील ने यह भी बताया कि छात्रा की गिरफ्तारी की खबर गलत है।


24 Sep 2019, 6:01 PM

पाकिस्तान में भूकंप के बाद की भयावह तस्वीरें

24 Sep 2019, 5:44 PM

भूकंप से बाकिस्ता में भारी तबाही


24 Sep 2019, 5:12 PM

पाकिस्तान में भूकंप से तबाही, सड़कों में पड़ी दरारें, इमारतों के गिरने की खबर, जाटलान था केंद्र

पाकिस्तान में भूकंप से तबाही मची है। भूकंप का केंद्र लाहौर से 173 किलोमीटर दूर जाटलान था। भूकंप के तेज झटकों से सड़कों में दरारें पड़ गई हैं। कई इमारतों के गिरने की भी खबर। दिल्ली-एनसीआर और कश्मीर समेत भारत में भी कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

24 Sep 2019, 4:38 PM

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि ये झटके कश्मीर में भी महसूस किए गए। भूकंप के झटके 4 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि ये झटके कश्मीर में भी महसूस किए गए। भूकंप के झटके 4 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है। भूकंप का केंद्र लाहौर से 173 किलोमीटर जाटलान में था। भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर भी महसूस किया गया है।


24 Sep 2019, 4:12 PM

बिहार: लखीसराय के कई गांवों में घुसा गांगा का पानी, बिमारी फैलने का खतरा

बिहार में गांगा कई जगह खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। लखीसराय के कई गांवों के कई घरों में गंगा का पानी घुस गया है। स्थानिय लोगों का कहना है कि 6 से अधिक गांवों के सैकड़ों घरों में पानी घुस गया है, फसलें नष्ट हो गई हैं और बीमारियों के फैलने का खतरा है। गांव वालों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है।

24 Sep 2019, 4:01 PM

यमन में हावई हमला, सात बच्चों समेत 16 की मौत


24 Sep 2019, 3:53 PM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार का मुजफ्फरपुर में हुआ विरोध, दिखाए गए काले झंडे, गाड़ी पर फेंकी गई स्याही

बिहार के मुजफ्फरपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को काले झंडे दिखाए गए हैं। इतना ही नहीं उनकी गाड़ी पर स्याही भी फेंकी गई है। आजतक के मुताबिक मुजफ्फरपुर में गरीब जनक्रांति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीतीश को काला झंडा दिखाते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

24 Sep 2019, 3:45 PM

महिला पत्रकार पर हमले के मामले में बनाई गई टीम, जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि, ‘ एक महिला पत्रकार जिन पर 22 सितंबर को चेन स्नेचर्स द्वारा हमला किया गया था। हमने टीमें बनाई हैं और कुछ सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किए हैं। कुछ स्नैचरों को राउंड अप किया जा रहा है। मामला जल्द ही सुलझ जाएगा।’


24 Sep 2019, 3:27 PM

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को झटका, ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट ने संसद के निलंबन को बताया गैरकानूनी

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ब्रिटने के सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने बोरिस जॉनसन द्वारा संसद को निलंबित करने के फैसले को गैरकानूनी करार दिया है।

24 Sep 2019, 3:17 PM

तेलंगाना : हुजूरनगर विधान सभा सीट उपचुनाव के लिए पद्मावती रेड्डी होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार

तेलंगाना के हुजूरनगर विधान सभा सीट उपचुनाव के लिए पद्मावती रेड्डी कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।


24 Sep 2019, 3:06 PM

उत्तर प्रदेश: कौशांबी में एक नाबालिग से गैंगरेप, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना 21 सितंबर की बताई जा रही है। था। पुलिस का कहना है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य की तलाश जारी है। लड़की को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। जांच चल रही है।

24 Sep 2019, 2:56 PM

चिन्मयानंद केस की पीड़िता को पुलिस ने ‘हिरासत’ में लिया, अग्रिम जमानत के लिए पहुंची अदालत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को एसआईटी ने अपनी हिरासत में ले लिया। यूपी पुलिस के सूत्रों ने बताया कि कानून की पढ़ाई कर रही पीड़िता को पूछताछ के लिए पुलिस अपने साथ लेकर गई है। साथ ही पीड़िता ने गिरफ्तारी से छूट के लिए शाहजहांपुर की स्थानीय कोर्ट में अपील की थी। कोर्ट में इस मामले पर दोपहर के बाद सुनवाई होगी। सूत्रों के मुताबिक जब पीड़िता अपनी याचिका कोर्ट में लगाने के लिए जा रही थी तो पुलिस ने उसे रास्ते में रोका और अपने साथ ले गई। बता दें, पुलिस ने पीड़िता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला भी दर्ज किया है।


24 Sep 2019, 2:49 PM

महिला पत्रकार पर हमले का मामला, DCW प्रमुख स्वाति मालिवाल ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

24 Sep 2019, 2:47 PM

उत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल में भीषण सड़क हादसा, 3 की मौत, 6 घायल


24 Sep 2019, 2:44 PM

मुंबई के खार में इमारत का हिस्सा गिरा, बचाव कार्य जारी

24 Sep 2019, 2:44 PM

असम: पनबारी इलाके से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद


24 Sep 2019, 2:10 PM

महिला पत्रकार के साथ हुई घटना पर केजरीवाल ने दुख, कहा- उम्मीद है दोषियों को सख्त सजा मिलेगी

दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘मुझे उस घटना के बारे में पता चला जिसमें एएनआई की एक महिला पत्रकार पर चेन स्नेचरों ने हमला किया था। यह बहुत दुखद है। मुझे उम्मीद है कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। हम सभी को मिलकर दिल्ली में अपराध की घटनाओं को कम करने के लिए काम करने की जरूरत है।’

24 Sep 2019, 1:57 PM

PM मोदी के बयान पर कांग्रेस का निशानाः भारत में सब ठीक तो जरूरी चीजों के दाम कैसे बढ़ रहे

कांग्रेस ने पीएम मोदी के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में सब ठीक है। दिल्ली में एक प्रसे कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि जब भारत में सब ठीक है तो फिर जरूरी चीजों के दाम कैसे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। हर सेक्टर में नौकरी जा रही है। लेकिन, मोदी सरकार इसके लिए कुछ नहीं रही है।


24 Sep 2019, 1:48 PM

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के कर्मचारी लाचार, उनके दर्द को नहीं सुन रही बहरी मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में काम कर रहे कर्मचारियों के हालात पर चिंता जताई है। कांग्रेस ने कहा है कि यह शर्म की बात है कि बीएसएनएल के कर्मचारियों की बातें बहरी मोदी सरकार की कानों में नहीं पड़ रही है। बीएसएनएल और दूसरी सार्वजनिक उपक्रमों में काम करने वाले कर्मचारी पीड़ित हैं लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है।

24 Sep 2019, 1:35 PM

दिल्ली: सस्ती प्याज बेच रही सरकार, खरीदने वालों की लंबी कतार

देश में इन दिनों प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। कही जगह प्याज की कीमत शतक लगाने के करीब है। वहीं केंद्र सरकार राजधानी दिल्ली में 22 रुपए किलो प्याज बेच रही है। केंद्र सरकार की इन दुकानों पर प्याज खरीदने वालों की लंबी कतारें देखी जा रही है।


24 Sep 2019, 1:32 PM

बातचीत अंतिम दौर में, शिवसेना-बीजेपी गठबंधन नहीं टूटने वाला: चंद्रकांत पाटील

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर मतभेद की खबरें हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा है कि गठबंधन को लेकर बातचीद अंतिम दौर में है। उन्होंने कहा कि जो लोग लोच रहे हैं कि यह गठबंधन नहीं होगा उन्हें निराशा होगी।

24 Sep 2019, 1:25 PM

पीएम मोदी द्वारा ट्रंप के लिए चुनाव प्रचार करने पर बोले अशोक गहलोत- इसकी जितनी आलोचना करें वो कम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए चुनाव प्रचार कर हमारे विदेश नीति का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि 70 साल में पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री किसी राजनीतिक दल के लिए इस तरह खुलेआम प्रचार किया होगा। राजस्थान के सीएम ने कहा कि इसकी जितनी आलोचना की जाए वो कम है।


24 Sep 2019, 1:14 PM

सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले पर तीन सप्ताह में शपथ पत्र दाखिल करे केंद्र सरकार: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए संवैधानिक दिशानिर्देश तैयार करने के लिए निश्चित समयसीमा तय करने को लेकर केंद्र सरकार को शपथपत्र दाखिल करने के लिए कहा है।

24 Sep 2019, 1:09 PM

अश्विनी चौबे की सफाई- मैंने पुलिस कर्मियों से कहा किसी को गुंडा कहना सही नहीं


24 Sep 2019, 1:01 PM

सतारा लोकसभा पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को : चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की है कि महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होगा। राज्य में इसी दिन 288 विधानसभा सीटों पर भी मतदान होने हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि उपचुनाव के मतपरिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होंगे। आयोग ने कहा कि सतारा उपचुनाव की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की जाएगी, वहीं नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर रहेगी। आयोग ने कहा कि नामांकन की जांच पांच अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि सात अक्टूबर रहेगी।
आईएएनएस के इनपुट के साथ

24 Sep 2019, 12:53 PM

छत्तीसगढ़ः कांकेर में नक्सलियों ने डीजल टैंकर उड़ाया, तीन लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने मिनी डीजल टैंकर को उड़ा दिया है। इस धमाके में टैंकर सवार तीन लोगों की मौत हो गई।


24 Sep 2019, 12:41 PM

रिजर्व बैंक ने पीएमसी बैंक के व्यापारिक लेन-देन पर लगाया प्रतिबंध

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मंगलवार को यहां मुंबई स्थित पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर किसी भी प्रकार के व्यापारिक लेन-देन पर रोक लगा दी है, जिससे बैंक के निवेशकों और शहर में व्यापारी वर्ग को बड़ा झटका लगा है। शीर्ष बैंक के मुख्य महाप्रबंधक योगेश दयाल ने कहा कि आरबीआई निर्देशों के अनुसार, जमाकर्ता बैंक में अपने सेविंग, करंट या अन्य किसी खाते में से 1,000 रुपए से ज्यादा रुपए नहीं निकाल सकते हैं।

पीएमसी बैंक पर आरबीआई की अग्रिम मंजूरी के बिना ऋण और अग्रिम धनराशि देने या रीन्यू करने, किसी भी प्रकार का निवेश करने, फ्रेश डिपोजिट स्वीकार करने आदि से रोक लगा दी है।
आईएएनएस के इनपुट के साथ

24 Sep 2019, 11:57 AM

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर निशाना- यूपी में अपराधी बेकाबू, सरकार का अपराध पर नियंत्रण नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंगा गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “ आप उत्तर प्रदेश BJP सरकार के दावों और उनकी हकीकत का मिलान करके देखिए। BJP सरकार हर रोज अपराधमुक्त करने का ढोल पीट रही है जबकि सच्चाई ये है 22 दिनों में 12 गोलीकांड, 4 हत्याएं। महिलाओं पर अत्याचार। प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई काबू नहीं है।”


24 Sep 2019, 11:47 AM

दिल्ली: शालीमार बाग इलाके से 40 करोड़ के हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 20 सितंबर को राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके से 10 किलो हेरोइन के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया। जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 40 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

24 Sep 2019, 11:40 AM

दिल्ली: हथियार सप्लायर से 40 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, एक कार्बाइन, 20 मैगजीन बरामद

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हथियार सप्लायर इरशाद खान को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 40 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, एक कार्बाइन और 20 मैगजीन बरामद हुई हैं।


24 Sep 2019, 11:31 AM

बिहार: पटना के फतुआ इलाके के एक गोदाम से 8 लाख रुपए के प्याज की चोरी, मामला दर्ज

बिहार की राजधानी पटना के फतुहा इलाके से एक प्याज व्यापारी के गोदाम से 8 लाख रुपए से अधिक के प्याज की चोरी हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

24 Sep 2019, 11:18 AM

सुप्रीम कोर्टः आपराधिक मामले की जांच के दौरान अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती पुलिस

सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में कहा कि पुलिस के पास जांच के दौरान किसी आरोपी की अचल संपत्तियों को जब्त करने की शक्ति नहीं है।


24 Sep 2019, 11:11 AM

तमिलनाडु में भारी बारिश, कई इलाकों में पानी भरा

24 Sep 2019, 10:43 AM

बीजेपी-शिवसेना में गहराया मतभेद! संजय राउत बोले- भारत-PAK बंटवारे से भी भयंकर सीट बंटवारा

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। इस मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “इतना बड़ा महाराष्ट्र है। ये जो 288 सीटों का बंटवारा है, यह भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। अगर सरकार में होने के स्थान पर हम विपक्ष में बैठे होते, तो तस्वीर अलग होती। सीटों को लेकर हम जो भी फैसला करेंगे, आपको जानकारी दे देंगे।”


24 Sep 2019, 10:27 AM

मदुरैः फूल बाजार में छापा, 100 किलो का प्लास्टिक बैग सीज, 25-25 हजार का लगा जुर्माना

24 Sep 2019, 9:51 AM

उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ में नाबालिग लड़की से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 19 सितंबर को दो लोगों ने एक नाबालिग लड़की को उसके स्कूल के बाहर से अगवा कर उसके साथ कथित रूप से गैंगरेप किया। पुलिस का कहना है कि FIR दर्ज कर ली गई है, और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसी खबरें थी कि पीड़िता का नाम स्कूल से काट दिया गया है। पुलिस ने इसे अफवाह बताया है। पुलिस का कहना है कि लड़की का नाम स्कूल से नहीं काटा गया है।


24 Sep 2019, 9:48 AM

1 अक्टूबर को कोलकाता के नेताजी इन्डोर स्टेडियम में NRC पर बोलेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को कोलकाता के नेताजी इन्डोर स्टेडियम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) तथा नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोलेंगे।

24 Sep 2019, 9:45 AM

शेयर बाजार में रौनक बरकरार, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 39,100 के पार


24 Sep 2019, 9:12 AM

राजस्थानः कैंपस में जन्मदिन नहीं मनाए दिए जाने से नाराज छात्रों ने प्रिंसिपल पर हमला किया

24 Sep 2019, 9:03 AM

प्याज ने निकाले आंसू, मुंबई में 80 के पार पहुंचा कीमत

देश भर में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। मुंबई में आज प्याज 75 से 80 रूपए प्रति किलो बिक रहा है। नासिक के व्यापारियों की माने तो फिलहाल प्याज की कीमत गिरने नहीं जा रही है। यहां थोक भाव 4400 प्रति क्विंटल है। वहीं दिल्ली में प्याज की कीमत 60 रुपए किलो तक पहुंच गया है।


24 Sep 2019, 8:57 AM

बेंगलुरु: भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते दो गिरफ्तार, 41 लाख रुपया जब्त

सेंट्रल क्राइम ब्रांच बेंगलुरु ने सोमवार को इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी-20 क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 41 लाख रुपए भी जब्त किए हैं। जांच जारी है।

24 Sep 2019, 8:40 AM

आज डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे पीएम मोदी, 12.15 बजे होगी मुलाकात


24 Sep 2019, 8:40 AM

UNGA: आतंकवाद पर विमर्श में पीएम मोदी ने सहयोग को संस्थागत बनाने का सुझाव दिया

24 Sep 2019, 8:37 AM

अमेरिका में मालदीव के शीर्ष नेताओं से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


24 Sep 2019, 8:29 AM

इमरान का आतंकवाद पर सबसे बड़ा खुलासा- PAK आर्मी ने अलकायदा को दी ट्रेनिंग, US का साथ देना गलती

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना कि खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा की ट्रेनिंग उनके ही देश में हुई थी। अमेरिकी थिंक टैंक काउिंसल ऑन फॉरन रिलेशंस (सीएफआर) में इमरान ने कहा कि 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले से पहले अल कायदा के आतंकवादियों को पाकिस्तानी आर्मी और ISI ने ट्रेनिंग दी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने 9/11 की विनाशकारी वारदात के बाद उन आतंकी समूहों के प्रति अपनी नीति बदल ली, लेकिन पाकिस्तानी आर्मी बदलना नहीं चाहती थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia