बड़ी खबर LIVE: सीबीआई विवाद में राकेश अस्थाना के मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने मांगा वीआरएस

सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े मामले की जांच कर रहे एसपी रैंक के सीबीआई अधिकारी सतीश डागर ने वीआरएस के लिए आवेदन दिया है। अगस्त में दिए अपने आवेदन में डागर ने रिटायरमेंट लेने की वजह व्यक्तिगत बताई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

25 Sep 2019, 10:29 PM

सेना के जासूसी कुत्ते 'जारी' ने किया कमाल, असम में भारी मात्रा में उग्रवादियों का हथियार पकड़वाया

असम में एक ऑपरेशन में सेना के जासूसी कुत्ते 'जारी' ने बीटीएडी (बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्ट्स) के पानबारी रिजर्व फॉरेस्ट में भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक और युद्ध सामग्री बरामद करवाया है। बताया जा रहा है कि ये असलहे विद्रोही संगठन एनडीएफबी (एस) द्वारा छिपाए गए थे।

25 Sep 2019, 10:19 PM

बालाकोट एयरस्ट्राइक की योजना बनाने वाले ग्रुप कैप्टन नेगी बाल-बाल बचे, एमपी में क्रैश मिग में थे सवार

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बुधवार को क्रैश हुए भारतीय वायु सेना के मिग विमान में बालाकोट एयर स्ट्राइक की योजना में प्रमुख भूमिका निभाने वाले ग्रुप कैप्टन वाई एस नेगी भी सवार थे। इस हादसे में वह बाल-बाल बच गए हैं। हादसे से पहले वह अपने सहयोगी के साथ विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे।

25 Sep 2019, 9:53 PM

सीबीआई विवाद में राकेश अस्थाना के मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने मांगा वीआरएस

सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े मामले की जांच कर रहे एसपी रैंक के सीबीआई अधिकारी सतीश डागर ने वीआरएस के लिए आवेदन दिया है। अगस्त में दिए अपने आवेदन में डागर ने रिटायरमेंट लेने की वजह व्यक्तिगत बताई है।

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में मोदी सरकार ने सीबीआई में उठे विवाद के बाद तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजते हुए एजेंसी के 13 अन्य अधिकारियों का भी तबादला कर दिया था। इनमें वे अधिकारी भी शामिल थे जो सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वतखोरी के मामले की जांच कर रहे थे। उनके स्थान पर अस्थाना के खिलाफ दर्ज केस की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई के एसपी सतीश डागर, उपमहानिरीक्षक तरुण गौबा और संयुक्त निदेशक वी मुरुगेसन को सौंपी गई थी।


25 Sep 2019, 9:47 PM

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आवश्यक, लेकिन दुरुपयोग को ध्यान में रखना जरूरीः सेना कमांडर

भारतीय सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने कहा है कि सैन्य क्षमताओं को तबाह करने के लिए सूचना और निर्णय लेने की प्रक्रिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बहुत आवश्यक और खास है। हालांकि उन्होंने कहा कि आमतौर पर यह रचनात्मक तरीके से मदद करेगा, लेकिन हमें इसके विघटनकारी उपयोग को भी ध्यान में रखना होगा।

25 Sep 2019, 9:39 PM

कल ईरानी राष्ट्रपति रूहानी से मिलेंगे पीएम मोदी, अमेरिका-ईरान तनाव के बीच बैठक अहम

अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल न्यू यॉर्क में ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी से मुलाकात करेंगे। सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हालिया ड्रोन हमले के बाद सऊदी और अमेरिका से ईरान के बढ़े तनाव को देखते हुए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।


25 Sep 2019, 9:36 PM

सरकार ने पीएम के आर्थिक सलाहकार परिषद का पुनर्गठन किया, अब दो अंशकालिक सदस्य होंगे

भारत सरकार ने प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद का 2 साल के लिए पुनर्गठन किया है। नये परिषद में अब दो अंशकालिक सदस्य होंगे। पहले से अंशकालिक सदस्य डॉ अशिमा गोयल को बरकरार रखते हुए दूसरे सदस्य के तौर पर डॉ साजिद चिनॉय को शामिल किया गया है। वहीं डॉ बिबेक डेबरॉय परिषद के अध्यक्ष और रतन पी वाटल सदस्य सचिव बने रहेंगे।

25 Sep 2019, 8:52 PM

प्रियंका गांधी बोलीं- सरकार की गलती की गाज निर्दोष और मेहनती लोगों पर गिर रही

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “ये सिसकियां पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक की खाताधारक एक महिला की हैं। आम लोग परेशान हैं क्योंकि वो आरबीआई के एक औचक आदेश के चलते अपना पैसा बैंक से निकाल नहीं पा रहे। गलती सरकार की आर्थिक नीतियों की है। गलती शीर्ष अधिकारियों की है। लेकिन गाज निर्दोष और मेहनती लोगों पर गिर रही है।”


25 Sep 2019, 8:46 PM

विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और ओडिशा के लिए उतारे उम्मीदवार

कांतिलाल भूरिया और दिलीप कुमार पांडा मध्य प्रदेश के झाबुआ और ओडिशा के बीजापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

25 Sep 2019, 8:29 PM

राजनाथ सिंह ने दी पाकिस्तान को धमकी, कहा- 1971 वाली गलती मत दोहराना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बार-बार पाकिस्तान को सुझाव दे चुका हूं। 1971 में पाकिस्तानके 2 टुकड़े हो गए, पाकिस्तान और बांग्लादेश बन गया। मैंने कहा 1971 की गलती मत दोहराना, नहीं तो पीओके का क्या होगा अच्छी तरह समझ लेना।


25 Sep 2019, 8:09 PM

हरियाणाः बीजेपी प्रेदश अध्यक्ष सुभाष बराला से रेसलर योगेश्वर दत्त ने की मुलाकात

हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला से रेसलर योगेश्वर दत्त ने मुलाकात की।

25 Sep 2019, 8:02 PM

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को मिली जमानत, इंस्पेक्टर सुबोध सिंह का हत्या का है आरोप

बुलंदशहर हिंसा के दौरान मार दिए गए इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के मुख्य हत्यारे को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। एनडीटीवी के हवाले से खबर है कि योगेश राज को जमानत मिल गई है। इससे पहले इस हिंसा के आरोपी जीतू फौजी समेत 6 आरोपियों पहले ही जमानत मिल चुकी है। बता दें कि इससे पहले आरोपी जेल से बाहर आए थे तो उनका उनके साथियों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया था। सुबोध सिंह के परिजनों ने वारदात के आरोपियों के जमानत पर रिहा होने पर उनके फूलमालाओं से स्वागत का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार से ऐसे अराजक तत्वों को सलाखों के पीछे ही रखने की मांग की थी।


25 Sep 2019, 7:49 PM

जयशंकर ने आज संयुक्त राज्य अमेरिका में जी 4 देशों के विदेश मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने आज संयुक्त राज्य अमेरिका में जी 4 देशों (ब्राजील, जर्मनी, जापान और भारत) के विदेश मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

25 Sep 2019, 7:47 PM

तेलंगाना: हैदराबाद के कई इलाकों में भारी बारिश


25 Sep 2019, 7:41 PM

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचे अजीत डोभाल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पहुंचे। अजीत डोभाल राज्य सरकार के अधिकारियों और सुरक्षाबलों के साथ बैठक करेंगे।

25 Sep 2019, 7:33 PM

न्यूक्लियर एनर्जी हमारे लिए चुनौतीः पीएम मोदी


25 Sep 2019, 7:21 PM

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में यूएन में कार्यक्रम का आयोजन

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के ऑफिस में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

25 Sep 2019, 7:05 PM

ग्लोबल बिजनेस फोरम में पीएम मोदी ने की भारत में निवेश की अपील, बोले- इंफ्रास्ट्रक्चर पर करेंगे खर्च

न्यूयॉर्क में ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने कॉरपोरेट सेक्टर में भारी टैक्स कटौती करने का बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 50 से ज्यादा उन कानूनों को खत्म कर दिया है, जो कारोबार के रास्ते में बाधा थे। पीएम मोदी ने कहा कि हम इनफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। सड़क, रेल और हवाई सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम इंफ्रास्ट्रक्चर पर हम 100 लाख करोड़ खर्च करेंगे।


25 Sep 2019, 5:53 PM

परम्बिकुलम-अलियार परियोजना जल संधि की समीक्षा की जाएगी: केरल के सीएम पिनाराई विजयन

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने त्रिवेंद्रम में कहा, “परम्बिकुलम-अलियार परियोजना जल संधि की समीक्षा की जानी है। केरल और तमिलनाडु के 5 सदस्यों वाली एक 10-सदस्यीय समिति बनाई जाएगी। एक सप्ताह में बैठक की तारीख को अंतिम रूप दिया जाएगा।”

25 Sep 2019, 5:48 PM

अगर कोई ड्रोन हमारी सीमा में आता है तो वायुसेना और सेना मार गिराएंगे: दक्षिण पश्चिमी कमान के सेना कमांडर

दक्षिण पश्चिमी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने कहा, “सीमा पार से ड्रोन के इस्तेमाल की खबरें हैं, इन ड्रोनों की कैरिज क्षमता बहुत कम है। हमारे पास ऐसे ड्रोनों की पहचान करने के लिए सिस्टम और क्षमताएं हैं। अगर कोई ड्रोन हमारी सीमा में आता है तो वायुसेना और सेना मार गिराएंगे।”


25 Sep 2019, 5:44 PM

दिल्ली: केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान से मिले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दिल्ली में केंद्रीय खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की और केंद्रीय पूल के तहत छत्तीसगढ़ की चावल खरीद सीमा बढ़ाने की अपनी मांग दोहराई।

25 Sep 2019, 5:34 PM

दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट से डीके शिवकुमार की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की नियमित जमानत याचिका खारिज कर दी है। शिवकुमार फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में हैं।


25 Sep 2019, 5:21 PM

इसरो चीफ के सिवन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की

इसरो चीफ के सिवन ने आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

25 Sep 2019, 5:11 PM

जम्मू-कश्मीर में हालात बेहद खराब, सत्ता पक्ष को छोड़कर कोई खुश नहीं है: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि कश्मीर और कश्मीरियों में जितनी निराशा और संकट मौजूद है, उतनी ही स्थिति जम्मू में भी है। सत्ता पक्ष के 100-200 लोगों को छोड़कर कोई भी खुश नहीं है।


25 Sep 2019, 5:00 PM

हरियाणा चुनाव: 29 को BJP की संसदीय बोर्ड की बैठक में होगा प्रत्याशियों के नाम पर फैसला

25 Sep 2019, 4:32 PM

‘कैंपेनर इन चीफ’ करने गए थे ट्रेड डील, करने लगे ट्रंप का प्रचार, कांग्रेस का मोदी पर वार

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है और उन्हें ‘कैंपेनर-इन-चीफ’ करार दिया है। कांग्रेस पार्टी ने ट्रेड डील के मसले पर दो ट्वीट किए। ट्वीट में लिखा गया कि डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की दोस्ती को देखते हुए हमें इस बात पर हैरानी हुई है कि ट्रेड डील पर कुछ तय नहीं हुआ है। यही हमारी अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा कदम हो सकता था, भारत को ट्रेड पार्टनर का दर्जा मिलना इन्वेस्टर्स के उत्साह को बढ़ाने वाला हो सकता था। कांग्रेस ने लिखा, ‘ट्रेड डील इस वजह से टली है क्योंकि पीएम मोदी भारत की लंबे समय से जारी विदेश नीति को पीछे रख अमेरिकी चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने में जुट गए थे। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि मोदीजी की प्राथमिकताएं क्या हैं?


25 Sep 2019, 4:19 PM

वर्दी उतरवाने की धमकी देने का मामला, पुलिसकर्मी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा बिहार पुलिस के थानेदार को वर्दी उतरवाने की धमकी देने के मामले में बक्सर के एसपी ने कहा कि पुलिसकर्मी ने अश्विनी चौबे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन, उनके खिलाफ कोई FIR दर्ज नहीं की गई है।

25 Sep 2019, 3:56 PM

यूपी के कोने-कोने में महिलाओं पर हो रही अत्याचार, गूंगी-बहरी बनी बैठी है अजय बिष्ट सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में बिगड़ती काूनन व्यवास्था को लेकर योगी सरकरा पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, ‘अजय सिंह बिष्ट का शासन उत्तर प्रदेश की बहन-बेटियों पर कहर बनकर टूट रहा है। हर रोज प्रदेश के किसी न किसी कोने से महिला अत्याचार की दिल दहलाने वाली खबरें आती है। मगर, अजय बिष्ट सरकार गूंगी-बहरी बनकर बैठी है।’


25 Sep 2019, 3:52 PM

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 503 अंक नीचे रहा सेंसेक्स, निफ्टी 148 प्वाइंट गिरा

बुधवार को बिकवाली के कारण शेयर बाजार में तेज गिरावट देखी गई। सेंसेक्स 503.62 नीचे गिरकर 38,593.52 अंक पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 148 अंक नीचे 11,440.20 अंक पर बंद हुआ।

25 Sep 2019, 3:27 PM

आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जौहर विश्वविद्यालय मामले में एफआईआर पर रोक

समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता आजम खान को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने बुधवार को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से संबंधित सभी भूमि मामलों पर अगले आदेश तक आजम के खिलाफ लगाई एफआईआर पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने रामपुर के अजीमनगर थाने में किसानों की ओर से दर्ज एफआईआर में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। साथ ही कोर्ट ने जयाप्रदा को भी नोटिस जारी किया है और राज्य सरकार और दूसरे विपक्षियों से भी जवाब मांगा है। अब याचिका की सुनवाई 24 अक्टूबर को होगी।


25 Sep 2019, 3:13 PM

महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक घोटाला: 27 सितंबर को ED दफ्तर जाएंगे शरद पवार

महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक घोटाले में नाम आने के बाद शरद पवार ने कहा कि, ‘मैं खुद इस मामले के बारे में मेरे पास जो भी जानकारी है उसे देने के लिए 27 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय जाऊंगा।’

25 Sep 2019, 3:00 PM

किसी वाणिज्यिक बैंक को बंद नहीं किया जा रहा है : वित्त सचिव

वित्त सचिव राजीव कुमार ने कहा कि RBI द्वारा कुछ बैंकों को बंद करने के बारे में सोशल मीडिया पर अफवाहें हैं। किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को बंद करने का कोई सवाल ही नहीं है।


25 Sep 2019, 2:39 PM

जम्मू-कश्मीर: सेना ने जम्मू के त्रिकुटा नगर इलाके में तलाशी अभियान चलाया

25 Sep 2019, 2:34 PM

अरविंद केजरीवाल अपनी मानसिक स्थिरता खो चुके हैं : मनोज तिवारी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर NRC लागू हुई तो मनोज तिवारी को ही दिल्ली छोड़नी पड़ेगी। अब केजरीवाल के इस बयान पर मनोज तिवारी ने भी पलटवार किया है।बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वो अपने ही देश के प्रवासियों को दिल्ली का नहीं समझते हैं। आप उन्हें दिल्ली से बाहर ले जाना चाहते हैं, आप उनमें से एक हैं। यदि यह उनका इरादा है तो मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी मानसिक स्थिरता खो दी है। एक IRS अधिकारी कैसे नहीं जानता कि NRC क्या है?


25 Sep 2019, 2:11 PM

शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्‍स 462 अंक लुढ़का

25 Sep 2019, 1:58 PM

महाराष्ट्र: पुणे के पेट्रोल पंपों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों से पीएम मोदी के होर्डिंग हटाने के आदेश

पुणे के डिप्टी कलेक्टर सुरेखा माने ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पेट्रोल पंपों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग को हटना के लिए नोटिस जारी किया है।


25 Sep 2019, 1:48 PM

भारत पर हमले के लिए पाक आर्मी ने तैयार किए अफगान लड़ाके, भारतीय सेना अलर्ट

25 Sep 2019, 1:11 PM

BJP के राज में हक मांगना गुनाह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसा रही रघुवर सरकार: कांग्रेस

झारखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लांठियां बरसाने को लेकर कांग्रेस ने रघुवर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट क लिखा, ‘ BJP राज में हक मांगना गुनाह है। झारखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाना BJP सरकार की तानाशाही और नृशंस प्रवृत्ति को दर्शाता है। इन महिलाओं पर पड़ी एक-एक लाठी BJP हुकूमत के अंत का कारण बनेगी।’


25 Sep 2019, 1:06 PM

मुंबई: ED के दफ्तर के बाहर NCP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

25 Sep 2019, 1:01 PM

NRC लागू हुई तो सबसे पहले मनोज तिवारी को छोड़नी पड़ेगी दिल्ली: अरविंद केजरीवाल

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी पर निशाना साधा। दिल्‍ली के किराएदारों के लिए बिजली बिल योजना का ऐलान करने के दौरान केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू होती है तो मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी।


25 Sep 2019, 12:19 PM

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- किराएदार लगा सकेंगे अलग मीटर, फ्री मिलेगी 200 यूनिट बिजली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किराएदारों के लिए प्रीपेड मीटर का ऐलान किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने किराएदार बिजली मीटर योजना के बारे में बताते हुए कहा कि हम तीन नंबर जारी कर रहे हैं, जिससे प्रीपेड मीटर की होम डिलीवरी होगी। प्रीपेड मीटर किरायदारों के यहां लगाए जाएंगे। यह सिर्फ डोमेस्टिक में लागू होगा। किरायदरों को भी 200 यूनिट तक बिजली फ्री में दी जाएगी।

25 Sep 2019, 12:15 PM

आवास घोटाला : म्हाडा अधिकारियों को राहत, मामला दर्ज करने के आदेश पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को 40,000 करोड़ रुपये के आवास घोटाले में कुछ डेवलपर्स और 'महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी' (म्हाडा) के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है। म्हाडा के अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने रियल एस्टेट कंपनियों को पुरानी जीर्ण-शीर्ण इमारतों के पुनर्विकास के लिए अधिशेष क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति दी, जिससे कथित रूप से महाराष्ट्र सरकार को 40,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।


25 Sep 2019, 11:58 AM

महाराष्ट्रः नवी मुंबई में ONGC के एक प्लांट में गैस लीक, स्थिति नियंत्रण में

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में उरन स्थित तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के प्लान्ट में कैमिकल लीक होने की खबर है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

25 Sep 2019, 11:46 AM

उन्नाव एक्सीडेंट मामला: सुप्रीम कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए सीबीआई को और 15 दिनों का वक्त दिया


25 Sep 2019, 11:42 AM

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़ी को भेजा गया जेल

25 Sep 2019, 11:21 AM

शेयर बाजार में तेज गिरावट, 312 अंक लुढ़का सेंसेक्स

देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को तेज गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.11 बजे 312.18 अंकों की गिरावट के साथ 38,784.96 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 89.80 अंकों की कमजोरी के साथ 11,498.40 पर कारोबार करते देखा गया। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.94 अंकों की कमजोरी के साथ 39,087.20 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 23.35 अंकों की गिरावट के साथ 11,564.85 पर खुला।

आईएएनएस के इनपुट के साथ


25 Sep 2019, 11:19 AM

चिन्मयानंद केसः रंगदारी के मामले में आरोपी लड़की को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

25 Sep 2019, 11:09 AM

मध्य प्रदेश: ग्वालियर में भारतीय वायु सेना का मिग 21 ट्रेनर विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

भारतीय वायु सेना का मिग 21 ट्रेनर विमान आज ग्वालियर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक ग्रुप कैप्टन और एक स्क्वाड्रन लीडर सहित दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे।


25 Sep 2019, 11:02 AM

हमारी सेना हर चुनौती से निपटने में सक्षम, हर मुश्किल का मुंह तोड़ जवाब देंगे: रक्षामंत्री

25 Sep 2019, 10:56 AM

देश के बाहर हम सब एक हैं, कांग्रेस हमेशा देश के साथ खड़ी रहेगी: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि देश के अंदर हम नरेंद्र मोदी जी का कड़ा विरोध करेंगे। लेकिन देश के बाहर सरकार के निर्णय का कांग्रेस हमेशा समर्थन करेगी और देश के साथ खड़ी रहेगी।


25 Sep 2019, 10:47 AM

परीक्षा पत्रों का पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे सीए छात्रों को मिला राहुल गांधी का साथ, कहा- समर्थन करें राजनीतिक दल

परीक्षा पत्रों का पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे सीए छात्रों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का साथ मिला है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत भर में 12 लाख सीए छात्र अपने परीक्षा पत्रों का पुनर्मूल्यांकन करने की मांग को लेकर आईसीएआई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में त्रुटियों की व्यापक रिपोर्टों को देखते हुए उनकी मांग जायज है। इसका सभी राजनीतिक दलों द्वारा समर्थित होनी चाहिए।’

25 Sep 2019, 10:09 AM

तरनतारन केस में खुलासाः 26/11 जैसे हमले की थी साजिश, ISI ने ड्रोन से पहुंचाए हथियार, 10 बार पार की सीमा

पंजाब पुलिस ने एक और बड़ा खुलासा किया है। पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से हथियारों का जखीरा अमृतसर के पास उतारा है। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से आठ से ज्यादा बार हथियार भेजे गए हैं। बता दें कि पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार किया था।

पंजाब पुलिस ने आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के एक माड्यूल का खुलासा करते हुए कहा कि आईएसआई ड्रोन के जरिए पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में हथियारों की डिलीवरी करवा रही थी। आतंकियों को ISI की और से इसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 5 एके 47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 कारतूस ड्रोन के जरिए भेजे गए थे।


25 Sep 2019, 9:56 AM

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार, उगाही का आरोप

शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की पर चिन्मयानंद से उगाही करने का आरोप था। इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद लड़की और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

25 Sep 2019, 9:55 AM

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने यूएनजीए में कश्मीर मुद्दा उठाया

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाया और कहा कि दक्षिण एशिया की स्थिरता और समृद्धि को कश्मीर से अलग नहीं किया जा सकता है। संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में एर्दोगन ने कहा कि, “संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के बावजूद भारतीय कश्मीर में 80 लाख लोग फंसे हुए हैं।”


25 Sep 2019, 9:45 AM

शेयर बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्‍स 250 से ज्यादा अंक लुढ़का

25 Sep 2019, 9:36 AM

जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती हमला कर सकते हैं जैश के आतंकी, निशाने पर वायुसेना के ठिकाने: सूत्र

जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के 8-10 आतंकियों का एक मॉड्यूल जम्मू-कश्मीर के आसपास के वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकता है। शीर्ष सरकारी सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने इससे संबंधित चेतावनी भी जारी की है।


25 Sep 2019, 9:28 AM

यूपी में किसान को कर्जमाफी के नाम पर छला गया, हित की बात केवल विज्ञापन और बिलबोर्ड तक सीमित: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश बीजेपी ने किसान हित की बात केवल विज्ञापन और बिलबोर्ड तक सीमित कर रखी है।
किसानों को उनके पैसे का भुगतान नहीं हो रहा। बिजली ढंग से आती नहीं मगर उनके बिजली के बिल बढ़ा दिए गए। कर्जमाफी के नाम पर छला गया। और उनका अपमान भी किया जा रहा है।’

25 Sep 2019, 9:13 AM

ED द्वारा केस दर्ज करने पर बोले शरद पवार- अगर मुझे कोई जेल भेजना चाहता है तो उसका स्वागत है

प्रवर्तन निदेशायल द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि, ‘अगर मुझे जेल जाना पड़े तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। मुझे प्रसन्नता होगी क्योंकि मुझे यह अनुभव कभी नहीं हुआ। अगर किसी ने मुझे जेल भेजने की योजना बनाई है, तो मैं उसका स्वागत करता हूं।’


25 Sep 2019, 8:59 AM

उत्तर प्रदेश: रामपुर में एक महिला से गैंगरेप, अश्लील वीडियो बनाकर किया वायरल

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक महिला के साथ गैंगरेप और उसका वीडियो वायरल करने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने गांव के ही दो युवकों पर उसके साथ तमंचे के बल गैंगरेप करने और अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। यह घटना रामपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र की है, जहां बीते 12 सितंबर को पीड़िता चारा काटने गई थी।

25 Sep 2019, 8:54 AM

मोदी ने पाकिस्तान में आए भूकंप से जनहानि पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पाकिस्तान में आए भूकंप की वजह से हुई जनहानि और संपत्तियों के नुकसान पर दुख जताया। भूकंप की वजह से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और पाकिस्तान के कुछ भागों में आए भूकंप की वजह से जनहानि और संपत्तियों के नुकसान पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।"


25 Sep 2019, 8:43 AM

ओडिशाः देवगढ़ जिले के चटियाराघाटा गांव में तेंदुए की खाल के साथ छह गिरफ्तार

25 Sep 2019, 8:42 AM

हरियाणाः जींद में बड़ा सड़क हादसा, ऑटो पर चढ़ा तेल टैंकर, 10 लोगों की मौत

हरियाणा के जींद में एक बड़े सड़क हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मंगलवार देर रात सवारियों से भरे एक ऑटो पर तेल का टैंकर चढ़ गया। सभी मृतक हिसार में चल रहे सेना की भर्ती रैली से मेडिकल करवाकर ऑटो से लौट रहे थे। हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे सिविल अस्पताल से पीजीआई रोहतक रिफर कर दिया गया है।


25 Sep 2019, 8:40 AM

न्यूयॉर्क: स्वच्छ भारत अभियान के लिए पीएम मोदी को मिला ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड

25 Sep 2019, 8:39 AM

महात्मा गांधी ने अपना जीवन मानव जाति के लिए समर्पित किया, वो आशा की किरण थे: बांग्लादेशी पीएम


25 Sep 2019, 8:38 AM

महात्मा गांधी ने अपने जीवन में कभी प्रभाव पैदा करने की कोशिश नहीं की: पीएम मोदी

25 Sep 2019, 8:25 AM

जैश भारत में कर सकता है बड़ा आतंकी हमला, निशाने पर PM मोदी, गृहमंत्री और NSA डोभाल

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत में बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। अलर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आतंकी संगठन के निशाने पर हैं। एनडीटीवी की खबर के अनुसार देशभर के 30 शहर और कई एयरपोर्ट्स भी निशाने पर हैं। आतंकी संगठन जैश जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का बदला लेना चाहते हैं। जैश-ए-मोहम्मद के शमशेर वानी ने हमले की धमकी दी है। इस आतंकी संगठन की सितंबर महीने में हमला करने की योजना है।

ब्यूरो आफ सिविल एवियशन (बीसीएएस) लखनऊ को जैश का एक खत मिला है। खुफिया एजेंसियों को शक है कि तिलमिलाए आतंकवादी किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia