बुमराह के पंजे में फंसी वेस्टइंडीज टीम, एंटीगा टेस्ट में भारत की 318 रनों से बड़ी जीत

भारत ने एंटीगा टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 318 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 419 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत ने एंटीगा टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 318 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 419 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। लेकिन कैरेबियाई टीम चौथी पारी में 100 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन जबरदस्त रहा और उन्होंने 5 विकेट झटके। जबकि ईशांत ने 3 और शमी ने दो विकेट चटकाए।  जसप्रीत बुमराह ने करियर में चौथी बार पारी में पांच विकेट हासिल की।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया फर्स्ट इनिंग्स में 297 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 222 रनों पर ढेर कर दिया। ईशांत शर्मा ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके थे। पहली पारी के आधार पर भारत को 75 रनों की बढ़त मिली। जिसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 419 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने 102 रनों की शतकीय पारी खेली थी।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज ने सात के स्कोर पर क्रेग ब्रैथवेट (1) के रूप में पहला, 10 के स्कोर जॉन कैम्पवेल (7) के रूप में दूसरा और अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स (2) के रूप में तीसरा तथा 13 के स्कोर पर शिमरोन हेटमेयर (1) के रूप में चौथा विकेट गंवा दिया। इसके बाद बुमराह ने डैरेन ब्रोवो (2) को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पांचवां झटका दे दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5, ईशांत ने 3 और शमी ने दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज के 9 विकेट 50 रन के अंदर ही गिर गए। हालांकि, रोच और कमिंस ने टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Aug 2019, 6:53 AM
/* */