बड़ी खबर LIVE: मुंबई में ईडी दफ्तर के इलाके में धारा-144 लागू, कल पेशी के लिए पहुंचेंगे शरद पवार

मुंबई के बलाड एस्टेट में धारा-144 लगा दी गई है। इसी इलाके में प्रवर्तन निदेशालय का ऑफिस है, जहां कल एनसीपी प्रमुख शरद पवार पेशी के लिए पहुंचेंगे। अपने खिलाफ ईडी द्वारा केस दर्ज किए जाने पर शरद पवार ने कहा था कि वह शुक्रवार को एजेंसी के समक्ष पेश होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Sep 2019, 11:31 PM

फिर आपस में भिड़े सीबीआई अधिकारी, संयुक्त निदेशक पर लगा फर्जी मुठभेड़ का आरोप

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में एक बार फिर विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है। नये विवाद के तहत एजेंसी के एक डीएसपी स्तर के अधिकारी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर एजेंसी के संयुक्त निदेशक ए के भटनागर पर फर्जी मुठभेड़ का आरोप लगाया है। पत्र में अधिकारी ने कहा है कि एके भटनागर झारखंड में 14 निर्दोष लोगों के फर्जी एनकाउंटर में शामिल रहे हैं और उस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। ऐसे में एके भटनागर का सीबीआई में रहना उचित नहीं है, इसलिए सीबीआई की निष्पक्षता बरकरार रखने के लिए उन्हें तत्काल एजेंसी से हटाया जाए।

26 Sep 2019, 11:22 PM

मुंबई में ईडी दफ्तर के इलाके में धारा-144 लागू, कल पेशी के लिए पहुंचेंगे शरद पवार

मुंबई के बलाड एस्टेट में धारा-144 लगा दी गई है। इसी इलाके में प्रवर्तन निदेशालय का ऑफिस है, जहां कल एनसीपी प्रमुख शरद पवार पेशी के लिए पहुंचेंगे। अपने खिलाफ ईडी द्वारा केस दर्ज किए जाने पर शरद पवार ने कहा था कि वह शुक्रवार को एजेंसी के समक्ष पेश होंगे।

26 Sep 2019, 9:33 PM

अमेरिका में पीएम मोदी और ईरान के राष्ट्रपति रूहानी के बीच अहम मुलाकात

अमेरिका के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को न्यू यॉर्क में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात की। इस मुलाकात में कई अहम मुद्दो पर चर्चा हुई। सऊदी अरब की तेल कंपनी पर ड्रोन हमलों के बाद ईरान और अमेरिका के बीच बढ़े तनाव के बीच इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।


26 Sep 2019, 9:28 PM

ईरान परमाणु समझौते के नए उल्लंघन में उन्नत तकनीक का उपयोग कर रहा हैः न्यूज एजेंसी एएफपी

समाचार एजेंसी एएफपी ने इंटरनेशनल एटॉमिक एनर्जी एजेंसी के हवाले से कहा है कि ईरान परमाणु समझौते के नए उल्लंघन में उन्नत सेंट्रीफ्यूज का उपयोग कर रहा है।

26 Sep 2019, 9:23 PM

हरियाणा में शिरोमणी अकाली दल (एसएडी) अकेले चुनाव लड़ेगी


26 Sep 2019, 9:20 PM

अब आईपीसी और सीआरपीसी में बदलाव कर सकती है मोदी सरकार, गृह राज्यमंत्री ने दिए संकेत

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में मोदी सरकार देश में अपराध को कम करने के लिए सभी उपाय कर रही है। अगर जरूरत पड़ी तो सरकार आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) कानून और सीआरपीसी में बदलाव करने से नहीं हिचकेगी।

26 Sep 2019, 8:29 PM

मैंने आज यहां किसी से भी लिक्विडिटी को समस्या के रूप में नहीं सुना: निर्मला सीतारमण

प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के साथ बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- मैंने आज यहां किसी से भी लिक्विडिटी को समस्या के रूप में नहीं सुना। प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के साथ बैठक के बाद वित्त सचिव राजीव कुमार ने कहा- त्योहारों का मौसम आ रहा है। इसलिए हम सभी ने आउटरीच कार्यक्रम में शामिल होने और विभिन्न जिलों में अपने प्रयासों को बढ़ाने का फैसला किया है।

राजीव कुमार ने आगे कहा, “400 जिलों में आउटरीच कार्यक्रम होगा। इस आउटरीच कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से जिलों में जाना है और यह बताना है कि बैंकों के पास पर्याप्त लिक्विडिटी है।”


26 Sep 2019, 7:57 PM

भूकंप के जोरदार झटकों से दहला नेपाल, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, गुरूवार शाम लगभग 6 बजकर 34 मिनट पर नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजधानी काठमांडू में इस भूकंप से झटके महसूस हुए है।

26 Sep 2019, 7:29 PM

POK के बाद भूकंप से हिला इंडोनेशिया, अब तक 20 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

इंडोनेशिया के मालुकु प्रांत में गुरुवार को 6.5 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांत की राजधानी एंबन में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी की सचिव ईवा तुहमुरी ने बताया कि भूकंप ने लोगों में दहशत पैदा कर दी, जिससे करीब आठ हजार लोग अपने घरों से भागने के लिए मजबूर हो गए।


26 Sep 2019, 7:16 PM

पीड़िता से बांदा पुलिस ने मांगे रेप के दो गवाह, प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा

प्रियंका गांधी ने बांदा में एक रेप पीड़िता से पुलिस के दो गवाह मांगने पर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि यह यह असंवेदनशीलता की हद है, इससे यह स्पष्ट है कि बीजेपी सरकार महिला विरोधी है।

26 Sep 2019, 6:48 PM

दिल्ली के सभी आपातकालीन और हेल्पलाइन नंबरों को मिलाकर एक ही हेल्पलाइन नंबर- 112 कर दिया है: जी किशन रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि हमने दिल्ली के सभी आपातकालीन और हेल्पलाइन नंबरों को मिलाकर एक ही हेल्पलाइन नंबर- 112 कर दिया है। यह बहुत जल्द ही यह पूरे देश में काम करने लगेगा।


26 Sep 2019, 6:25 PM

सीए की परीक्षाएं कराने के लिए उच्चस्तरीय कमेटी का गठन करेगा ICAI

26 Sep 2019, 6:24 PM

उत्तराखंड: उत्तरकाशी-गंगोत्री राजमार्ग पर भूस्खलन के बाद रास्ते बंद


26 Sep 2019, 6:23 PM

कर्नाटक उपचुनाव नहीं कराए जाने पर भड़के कुमारस्वामी, कहा- यह लोकतंत्र का विध्वंस

चुनाव आयोग द्वारा कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को टालने पर पूर्व सीएम और जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि भारतीय राजनीतिक इतिहास में यह पहली बार है जब इस तरह का निर्णय एक संवैधानिक संस्था द्वारा दिया गया है। कोई भी कह सकता है कि चुनाव आयोग सरकार की कठपुतली है।

26 Sep 2019, 6:17 PM

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति यॉक सिराक का निधन

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति जैक शिराक का 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके परिवार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। वह 1995 से 2007 तक राष्ट्र प्रमुख रहे थे।


26 Sep 2019, 6:13 PM

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव बोले- ये हमारे लिए एक जीत है

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कहा कि यह हमारे लिए एक जीत है। सुप्रीम कोर्ट दलबदल विरोधी कानून के वास्तविक अर्थ को देखने जा रही है। लोगों के जनादेश को धन कमाने के लिए लाभ का जरिया नहीं बनना चाहिए।

26 Sep 2019, 5:42 PM

कर्नाटक आईएमए स्कैमः सीबीआई ने आईपीएस हेमंत निम्बालकर और अजय हिरोरी से पूछताछ की

आईएमए पोंजी घोटालाः सीबीआई ने इस मामले में दो सीनियर आईपीएस अधिकारियों से पूछताछ की। सीबीआई आईपीएस अजय हिलोरी से भी पूछताछ कर रही है।


26 Sep 2019, 5:41 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 की धारा 23 को चुनौती देने वाली जनहित याचिका को खारिज किया

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली आबकारी अधिनियम, 2009 की धारा 23 को चुनौती देने वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया। आपको बता दें कि इस धारा के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआईर) में शराब पीने के लिए कानूनी उम्र 25 वर्ष निर्धारित है।

26 Sep 2019, 5:37 PM

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, कर्नाटक में विधानसभा की 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव टला

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि कर्नाटक में विधानसभा की 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को टाल दिया गया है क्योंकि अयोग्य विधायकों से जुडे़ मामले की सुनवाई अभी लंबित है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई 22 अक्टूबर को करेगा। बता दें कि 17 अयोग्य ठहराए गए विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी कि उन्हें उप चुनावों में लड़ने की इजाजत दी जाए।


26 Sep 2019, 5:35 PM

उत्तर प्रदेशः मुरादाबाद में तीन तलाक देने पर हिरासत में शख्स

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एएसपी दीपक ने बताया कि पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक मुस्लिम व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया। मामले में घरेलू हिंसा और दहेज मांगने का केस दर्ज किया गया।

26 Sep 2019, 5:34 PM

तेलंगाना: विशाखापत्तनम से हैदराबाद जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त, 15 लोग घायल


26 Sep 2019, 5:34 PM

पश्चिम बंगाल के मालदा इलाके में भारी बारिश के बाद फूलाहार नदी पर तटबंध टूटा

पश्चिम बंगाल के मालदा इलाके में भारी बारिश के बाद फूलाहार नदी पर एक अस्थायी तटबंध टूटने से मालदा के रतुआ ब्लॉक में कई गांव प्रभावित हुए हैं। एक स्थानीय व्यक्ति का कहना है कि यदि प्रशासन ने समय पर सही कदम उठाए होते तो आज यह हालत नहीं होती।

26 Sep 2019, 5:34 PM

दिल्ली: महाराष्ट्र बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जारी, बैठक में अमित शाह भी मौजूद

महाराष्ट्र बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ जारी है।


26 Sep 2019, 5:29 PM

हिमाचल प्रदेश: एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया) के सदस्य राज्य सचिवालय तक किया मार्च

26 Sep 2019, 4:15 PM

योगी राज में अजब खेल, बलात्कारियों की खातिरदारी और बलात्कार पीड़िता को जेल: कांग्रेस

कांग्रेस ने शाहजहांपुर केस पीड़िता को जेल भेजने को लेकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को बलात्कारियों से विशेष सहानुभूति है। उन्हें गिरफ्तारी से बचाया जाता है और अस्पताल में उनकी खातिरदारी की जाती है। वहीं बलात्कार पीड़िता को आवाज उठाने पर जेल में कैद कर दिया जाता है।


26 Sep 2019, 4:03 PM

PMC बैंक के ग्राहकों को राहत, RBI ने रकम निकासी की सीमा बढ़ाकर 10 हजार रुपए की

भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। RBI ने PMC बैंक से रकम निकासी की सीमा बढ़ा दी है। RBI ने PMC बैंक से निकासी की सीमा 1 हजार रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी है। PMC बैंक के ग्राहक अब अपने खाते से 10 हजार रुपये निकाल सकते हैं।

बता दें कि रिजर्व बैंक ने मंगलवार को PMC Bank पर छह महीने के लिए लेन देन पर रोक लगा दी है। वहीं PMC बैंक के खाताधारकों की निकासी की सीमा 1,000 रुपये तय की थी।

26 Sep 2019, 3:58 PM

CBI ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस में की IPS मिर्जा की गिरफ्तारी


26 Sep 2019, 3:49 PM

मोदी सरकार ने आर्थिक मंदी के मुख्य कारण को नहीं समझा: पी चिदंबरम

आर्थिक मंदी को लेकर पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा कि इस सरकार ने आर्थिक मंदी के मुख्य कारण को ही नहीं समझा। उन्होंने कहा कि ये मांग में कमी, बेरोजगारी, वेतन में कमी और अवसरों की कम होने की वजह से हुआ है।

26 Sep 2019, 3:26 PM

जाति धर्म के मुद्दों पर नहीं कामों पर लड़ा जाएगा चुनाव: अरविंद केजरीवाल


26 Sep 2019, 3:08 PM

UP और बिहार की राज्‍यसभा सीटों के लिए चुनाव का ऐलान, 16 अक्टूबर को वोटिंग

उत्तर प्रदेश और बिहार की 2 राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 16 अक्टूबर को होंगे। चुनाव आयोग ने गुरुवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि उसी दिन चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी की मृत्यु के बाद ये सीटें खाली हो गई थी।

26 Sep 2019, 2:20 PM

कर्ज न चुकाने के विरोध में HDIL समूह के मालिक के घर के बाहर धरने पर बैठे पीएमसी बैंक के कर्मचारी

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के कर्मचारी कर्ज न चुकाने के विरोध में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) समूह के मालिक के घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। दरअसल एचडीआईएल ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है और पीएमसी ने इसे 2500 करोड़ का कर्ज दे रखा है। आरबीआई का एतराज है कि पीएमसी बैंक ने इस कर्ज को अपने मुनाफे में से कम करके नहीं दिखाया।


26 Sep 2019, 1:47 PM

मध्य प्रदेश की घटना से दुखी प्रियंका ने सीएम कमलनाथ से कहा- अपराधियों को दिलवाई जाए कठोर सजा

26 Sep 2019, 1:36 PM

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ का ऐलान- राजा भोज के नाम पर रखा जाएगा भोपाल मेट्रो का नाम


26 Sep 2019, 1:34 PM

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

26 Sep 2019, 1:31 PM

Chandrayaan-2 पर आया इसरो प्रमुख के सिवन का बयान, कहा- काफी अच्छे से काम कर रहा ऑर्बिटर

चंद्रयान-2 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर काफी अच्छे से काम कर रहा है। सभी पेलोड संचालन शुरू हो गए हैं, यह बहुत अच्छा कर रहा है। हमें लैंडर से कोई संकेत नहीं मिला है लेकिन ऑर्बिटर बहुत अच्छा काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय स्तर की समिति इस बात का विश्लेषण कर रही है कि वास्तव में विक्रम लैंडर के साथ क्या गलत हुआ।

उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है कि जब समितियां रिपोर्ट सौंप दें तब भविष्य की योजना पर हम काम करें। आवश्यक अनुमोदन और अन्य प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है। हम उस पर काम कर रहे हैं।


26 Sep 2019, 1:20 PM

भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.8 थी तीव्रता

26 Sep 2019, 1:12 PM

मनी लॉन्ड्रिंग केस: डीके शिवकुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका


26 Sep 2019, 1:12 PM

दिल्ली: NRC पर दिए बयान के विरोध में अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन

26 Sep 2019, 12:29 PM

गांधी जयंती पर सोनिया गांधी दिल्ली में, प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में और राहुल महाराष्ट्र में करेंगे पैदल मार्च

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी गांधी जयंती पर दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में पैदल मार्च का नेतृत्व करेंगे। राहुल गांधी वर्धा में सेवाग्राम में मार्च का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी जी की विचारधारा को मजबूत करने के लिए ऐसा किया जाएगा।


26 Sep 2019, 11:58 AM

दिल्ली: ओखला इलाके में दो बाइक सवार स्नैचरों ने एक महिला पत्रकार का मोबाइल छीना

26 Sep 2019, 11:47 AM

पुणे में भारी बारिश के कारण 11 लोगों की मौत

पुणे शहर और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की रात से बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है।


26 Sep 2019, 11:39 AM

पीड़िता पर कार्रवाई, आरोपी नेता पर अब तक नहीं लगा रेप का चार्ज, वाह रे बीजेपी का न्याय: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “उन्नाव बलात्कार केस: पीड़िता के पिता की हत्या। पीड़िता के चाचा गिरफ्तार। भारी जन दबाव के बाद घटना के 13 महीने बाद आरोपी विधायक गिरफ्तार। पीड़िता के परिवार को जान से मारने की कोशिश।” उन्होंने आगे लिखा, “शाहजहांपुर बलात्कार केस: पीड़िता गिरफ्तार। पीड़िता के परिवार पर दबाव।”

प्रियंका ने पुलिस पर बीजेपी नेता के खिलाफ जानबूझकर देरी करने के आरोप लगाते हुए कहा, “आरोपी बीजेपी नेता को पकड़ने में पुलिस ने जानबूझकर देरी की। जन दबाव पड़ने के बाद गिरफ्तार किया। आरोपी बीजेपी नेता पर अब तक बलात्कार का चार्ज तक नहीं लगाया। वाह रे बीजेपी का न्याय?”

26 Sep 2019, 11:30 AM

कार्ति चिदंबरम बोले- हो रही बदले की राजनीति, मेरे पिता को जांच के बहाने रखा जा रहा जेल में

कांग्रेस नेता और सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है। जो लोग सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं मोदी सरकार उन पर बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। कार्ति ने कहा कि मेरे पिता और श्री शिवकुमार किसी मुकदमे से नहीं गुजर रहे हैं, उन्हें किसी भी अदालत ने दोषी नहीं पाया है। केवल जांच के बहाने उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा जा रहा है। यह इस देश की राजनीति के लिए बहुत ही विषैला और नकारात्मक वातावरण पैदा कर रहा है।


26 Sep 2019, 11:24 AM

महाराष्ट्र: पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर के सुरक्षा काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 1 जवान समेत दो की मौत

26 Sep 2019, 11:17 AM

अयोध्या जमीन विवाद पर बोले CJI- 18 अक्टूबर तक सुनवाई खत्म होना जरूरी

अयोध्या जमीन विवाद मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इस केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 18 अक्टूबर के बाद वो एक दिन भी अतिरिक्त नहीं दे सकते। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि अगर सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म नहीं हुई तो फैसला देने का चांस खत्म हो जाएगा। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस बोले कि आज का दिन (गुरुवार) को मिलाकर हमारे पास सिर्फ सुनवाई खत्म करने के लिए साढ़े 10 दिन बचे हैं।


26 Sep 2019, 11:01 AM

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- आप और 100 साल जिएं

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई। आप और 100 साल तक जिएं!” उन्होंने लिखा, “मैं सरकार से डॉ. मनमोहन सिंह की बात को सुनने का आग्रह करता हूं। अगर कोई भी देश को मौजूदा आर्थिक मंदी से बाहर आने का रास्ता दिखा सकता है, तो वो डॉ. सिंह हैं।”

26 Sep 2019, 10:56 AM

राहुल गांदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उनके जन्मदिन पर आइए हम डॉ मनमोहन सिंह जी की निस्वार्थ सेवा, समर्पण और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को याद करें। उनके जन्मदिन पर उन्हें मेरी शुभकामनाएं। मैं आने वाले वर्षों में उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी के लिए प्रार्थना करता हूं।”


26 Sep 2019, 10:53 AM

गुरुग्राम : 14 वर्ष की बच्ची से रेप करने के आरोप में लिफ्ट इंजीनियर गिरफ्तार

हरियाणा के गुरुग्राम के DLF फेज 2 में 14 वर्ष की बच्ची से रेप करने के आरोप में एक लिफ्ट इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया है। DCP (क्राइम) राजीव देशवाल ने कहा कि, “शिकायत लड़की की मां ने दर्ज करवाई है। वो लड़की को बहका-फुसलाकर इमारत की छत पर ले गया था। आरोपी अरुण शर्मा सोनीपत का रहने वाला है।”

26 Sep 2019, 10:50 AM

कांग्रेस ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई


26 Sep 2019, 10:38 AM

कर्नाटक : बेंगलुरू के पूर्व पुलिस आयुक्त आलोक कुमार के आवास पर पहुंची CBI की टीम

26 Sep 2019, 10:30 AM

महाराष्ट्र: पुणे में दीवार गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 6


26 Sep 2019, 10:28 AM

तरनतारन केस: छठा आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में नकली नोट बरामद

तरनतारन केस में गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है। पंजाब पुलिस ने छठे आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब की स्टेट आपरेशन सेल ने जर्मनी में बैठे हुए गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा उर्फ डॉक्टर के भाई को जालंधर से गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, कश्मीर में हथियार नहीं पहुंचाए जाने की एवज में आतंकियों को दिल्ली या पंजाब में बड़े हमले का आदेश था।

26 Sep 2019, 10:27 AM

पेट्रोल, डीजल की महंगाई से राहत नहीं, फिर बढ़े दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद फिर वृद्धि दर्ज की गई है। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गुरुवार को पेट्रोल छह पैसे, जबकि डीजल सात पैसे लीटर महंगा हो गया। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.19 रुपये, 76.88 रुपये, 79.85 रुपये और 77.12 रुपये प्रति लीटर हो गए। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.14 रुपये, 69.56 रुपये, 70.44 रुपये और 70.98 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ


26 Sep 2019, 10:10 AM

बिहार: केंद्रीय विद्यालय के प्राइवेट होस्टल में मृत पाया गया पांचवी कक्षा का छात्र, प्रिंसिपल पर पीटाई का आरोप

बिहार के सीतामढ़ी में सुतिहारा के केंद्रीय विद्यालय में पांचवीं कक्षा का एक छात्र प्राइवेट होस्टल के कमरे में मृत पाया गया। परिवार का आरोप है कि उसे कई बार अध्यापकों ने पीटा था, और उस पर चोरी का आरोप भी लगाया था। DSP का कहना है, “यह तफ्तीश का मुद्दा है। फॉरेंसिक टीम भी तफ्तीश करेगी।”

बच्चे के पिता का कहना है, “उसने (बच्चे ने) शिकायत की थी कि उसे कई बार पीटा गया। हम प्रिंसिपल से मिले थे, उन्होंने कहा था कि ऐसा आइंदा नहीं होगा। मेरे बच्चे पर चोरी का आरोप लगाया गया, अध्यापक और प्रिंसिपल द्वारा पीटा गया। उन्होंने उसके पास 400 रुपए भी बरामद किए थे। उस पर जुर्माना लगाया गया, और कहा गया था कि अगर वह जुर्माने की रकम अदा नहीं करता है, तो स्कूल नहीं आए।”

26 Sep 2019, 9:52 AM

दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी मुख्यालय में बैठक आज

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली के BJP मुख्यालय में बैठक होगी, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा पार्टी के अन्य शीर्ष नेता शामिल होंगे।


26 Sep 2019, 9:24 AM

संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान को आतंकी हाफिज सईद के लिए मासिक खर्च जारी करने की अनुमति दी

26 Sep 2019, 8:47 AM

पुणे में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 7

पुणे में बीती रात जोरदार बारिश हुई। सहकार नगर इलाके में दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। पुणे में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है। पुणे में बाढ़ से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है।


26 Sep 2019, 8:46 AM

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

26 Sep 2019, 8:45 AM

महाराष्ट्र: भारी बारिश के कारण आज सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद


26 Sep 2019, 8:45 AM

कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर भारत का रुख बरकरार: MEA

26 Sep 2019, 8:43 AM

महाराष्ट्र: पुणे में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत


26 Sep 2019, 8:41 AM

पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में एस्टोनिया के राष्ट्रपति केर्स्टी कलजुलैद के साथ की द्विपक्षीय बैठक

26 Sep 2019, 8:40 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से मिले


26 Sep 2019, 8:32 AM

मोदी सरकार की आलोचना करना दो सलाहकारों को पड़ा भारी, पीएम की आर्थिक सलाहकार परिषद से हो गई छुट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक सलाहकार परिषद् समिति से सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले दो आर्थिक सलाहकारों की छुट्टी कर दी गई है। आर्थिक सलाहकार परिषद् के पुनर्गठन के बाद पिछली समिति के सदस्य रहे रथिन रॉय और शामिका रवि को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक इससे पहले वो राजकोषीय घाटे को लेकर भगवा ब्रिगेड के रुख की आलोचना कर चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */