बड़ी खबर LIVE: यूएनजीए में इमरान द्वारा कश्मीर का जिक्र करने पर भारत ने जवाब देने का फैसला किया

यूएनजीए में पाक पीएम इमरान खान के भाषण पर भारत ने प्रतिक्रिया देने का विकल्प चुना है। इमरान ने अपने भाषण में एक बार फिर कश्मीर राग अलापते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद प्रतिबंध झेल रहे कश्मीर में कर्फ्यू के हटते ही बड़े पैमाने पर खूनखराबा होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Sep 2019, 7:53 PM

UNGA में पीएम मोदी बोले- हम उस देश के वासी हैं जिसने युद्ध नहीं, बुद्ध दिए हैं

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करते हुए आतंकवाद पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है। इसलिए आतंकवाद के खिलाफ भारत में आक्रोश दिखता है। उन्होंने आगे कहा कि भारत हजारों वर्ष पुरानी महान संस्कृति है, जिसकी अपनी जीवन परंपराएं हैं, जो वैश्विक सपनों को अपने में समेटे हुए है। जनभागीदारी से जनकल्याण हमारा प्राण तत्व है।

27 Sep 2019, 11:19 PM

तमिलनाडु की नंगुनेरी विधासभा सीट के उपचुनाव में रुबी मनोहरन होंगी कांग्रेस उम्मीदवार

27 Sep 2019, 11:18 PM

पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में अगले 3 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

बारिश से बेहाल पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए अगले 3 घंटे काफी अहम हैं। मौसम विभाग ने राज्य के अयोध्या, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बस्ती, गोरखपुर, संत कबीर नगर, मऊ, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, वाराणसी, सिद्धार्थनगर, चंदौली, गाजीपुर, गोंडा और आसपास के इलाकों में अगले 3 घंटे में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।


27 Sep 2019, 11:13 PM

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम की मार से डूबा प्रयागराज

27 Sep 2019, 10:17 PM

यूएनजीए में पीएण मोदी से मिलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना

संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के बाद पीएम मोदी का कई देशों के नेताओं से मुलाकात की सिलसिला जारी है। इसी के तहत यहां उन्होंने भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात की।


27 Sep 2019, 10:10 PM

यूएनजीए में पाक पीएम के भाषण को भारतीय दल ने धैर्य से सुना, लिया जवाब देने का फैसला

27 Sep 2019, 9:57 PM

यूएनजीए में भाषण के बाद पीएम मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री के साथ की द्विपक्षीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोदित करने के बाद भूटान के प्रधानमंत्री लोटे त्सरिंग के साथ द्विपक्षीय बैठक की।


27 Sep 2019, 9:40 PM

यूएनजीए में इमरान द्वारा कश्मीर का जिक्र करने पर भारत ने जवाब देने का फैसला किया

यूएनजीए में पाक पीएम इमरान खान के भाषण पर भारत ने प्रतिक्रिया देने का विकल्प चुना है। इमरान ने अपने भाषण में एक बार फिर कश्मीर राग अलापते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद प्रतिबंध झेल रहे कश्मीर में कर्फ्यू के हटते ही बड़े पैमाने पर खूनखराबा होगा।

27 Sep 2019, 9:16 PM

पाक पीएम इमरान ने यूएन को ही घेरा, कहा- खुद के गठन का मकसद याद करना चाहिए

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि दुनिया में मुस्लिमों के साथ अन्याय हो रहा है, जिसके चलते वो हथियार उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम युवक इस्लाम के नाम पर हथियार नहीं उठा रहे, बल्कि अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ हथियार उठा रहे हैं। उन्होंने यूएन को निशाने पर लेते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र को याद करना चाहिए कि उसके गठन का मकसद किया था?


27 Sep 2019, 8:46 PM

गिलगित बाल्टिस्तान के कार्यकर्ता सेगेन हसन सेरिंग संयुक्त राष्ट्र महासभा के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

गिलगित बाल्टिस्तान के कार्यकर्ता सेगेन हसन सेरिंग संयुक्त राष्ट्र महासभा के बाहर प्रदर्शन करते हुए कहा, “'हम पाकिस्तान द्वारा गिलगित बाल्टिस्तान पर कब्जे का विरोध कर रहे हैं, हम गिलगित बाल्टिस्तान में पाकिस्तान और चीन की अवैध गतिविधियों का विरोध कर रहे हैं।”

27 Sep 2019, 8:35 PM

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने जलवायु परिवर्तन का मुद्दा उठाया

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने जलवायु परिवर्तन का मुद्दा उठाया। इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र को इस मुद्दे पर नेतृत्व करने को कहा। उन्होंने कहा कि गरीब देशों का पैसा अभिजात्य वर्गों के जरिए विकसित देशों में जा रहा है। उन्होंने आगे कहा जो पैसा गरीबों की मदद में इस्तेमाल होना चाहिए, तो उसे एलीट वर्ग के ये 'अपराधी' बाहर लेकर जा रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान खान ने कहा, “9/11 के बाद से इस्लामोफोबिया काफी बढ़ा है, यह चेतावनी भरा है। मुस्लिम महिलाओं का हिजाब पहनना कुछ देशों में मुद्दा बन रहा है। पश्चिमी देशों के नेताओं ने इस्लाम को आतंक से जोड़ा। इस्लामिक आतंकवाद और अतिवादी इस्लाम का नाम दिया।”


27 Sep 2019, 8:25 PM

न्यू यॉर्कः ग्रीस के पीएम किरिआकोस मित्सोटाकिस से पीएम मोदी ने की मुलाकात

27 Sep 2019, 8:07 PM

आतंकवाद किसी एक देश की नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की और मानवता की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद किसी एक देश की नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की और मानवता की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। आतंक के नाम पर बंटी हुई दुनिया उस सिद्धांतों को ठेस पहुंचाती है, जिनके आधार पर यूएन का जन्म हुआ। उन्होंने आगे कहा कि आतंक के खिलाफ पूरे विश्व का एकमत होना जरूरी है।


27 Sep 2019, 7:54 PM

जिन नए वैश्विक मंचों के निर्माण के लिए भारत आगे आया है, उसका आधार वैश्विक चुनौतियां हैं: पीएम मोदी

UNGA में पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस समय जिन विषयों को उठा रहा है और जिन नए वैश्विक मंचों के निर्माण के लिए भारत आगे आया है, उसका आधार वैश्विक चुनौतियां हैं। इन वैश्विक विषयों और गंभीर समस्याओं के समाधान का सामूहिक प्रयास करना भारत की सोच है और इसके लिए प्रभावी कदम हमारी सरकार की ओर से उठाए जा रहे हैं।

27 Sep 2019, 7:46 PM

आने वाले 5 वर्षों में हम जल संरक्षण को बढ़ावा देने वाले हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा जब एक विकासशील देश दुनिया का सबसे बड़ा सोशल इंक्लूजन कार्यक्रम चलाता है, अपने नागरिकों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल पहचान का कार्यक्रम चलाता है, करप्शन को रोककर 20 बिलियन डॉलर से ज्यादा बचाता है तो इससे दुनिया कुछ सीखती है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले 5 वर्षों में हम जल संरक्षण को बढ़ावा देने वाले हैं।


27 Sep 2019, 7:43 PM

पीएम मोदी ने कहा- भारत में दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ योजना आयुष्मान चलाई जा रही है

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छता का जनादेश भारत में शुरू हुआ, जो व्यापक स्तर पर रहा और प्रेरक रहा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ योजना आयुष्मान चलाई जा रही है। इसके तहत हर साल 50 लाख लोगों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त चिकित्सा की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि 5 साल में 11 करोड़ शौचालय बनाए गए।

27 Sep 2019, 7:39 PM

महात्मा गांधी का अहिंसा और शांति का सदेश आज भी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि महात्मा गांधी का अहिंसा और शांति का सदेश आज भी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है। यह अवसर इसलिए भी विशेष है क्योंकि इस वर्ष पूरा विश्व महत्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है, सत्य और अहिंसा का उनका संदेश आज भी विश्व के प्रासंगिक है। सबसे बड़े चुनाव में सबसे ज्यादा लोगों ने वोट दिया और मेरी सरकार को पहले से भी मजबूत जनादेश दिया। मैं इसी जनादेश की वजह से आज आपके बीच मौजूद हूं लेकिन इस जनादेश का संदेश ज्यादा महत्वपूर्ण है।


27 Sep 2019, 7:37 PM

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का भाषण, कहा- 130 करोड़ भारतीय को संबोधन करना गौरव की बात

संयुक्त राष्ट्र महासभा का सत्र न्यूयॉर्क में जारी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ भारतीय को संबोधन करना मेरेलिए गौरव की बात है।

27 Sep 2019, 7:32 PM

पीएम मोदी के भाषण को सुनने के लिए UN मुख्यालय के बाहर जुटे भारतीय लोग

74 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों का लगा जमवाड़ा।


27 Sep 2019, 7:29 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने लता मंगेशकर के पोर्ट्रेट जारी किए

27 Sep 2019, 7:25 PM

अजित पवार ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अजित पवार ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को अपना इस्तीफा सौंपा।


27 Sep 2019, 7:19 PM

मध्य प्रदेश हनी ट्रैप: एसआईटी ने आरोपी श्वेता विजय जैन और आरती दयाल के 2 बैंक खाते और 2 बैंक लॉकर जब्त किया

27 Sep 2019, 7:18 PM

एयर मार्शल एचएस अरोड़ा को भारतीय वायु सेना के उप प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया

एयर मार्शल एचएस अरोड़ा को भारतीय वायु सेना के उप प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया। वह एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया का स्थान लेंगे जो 30 सितंबर को वायु सेना प्रमुख का पदभार संभालेंगे।


27 Sep 2019, 7:16 PM

संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन के पहले पीएम मोदी का ट्वीट, संयुक्त राष्ट्र के सत्र के लिए सबकुछ तैयार है

27 Sep 2019, 7:05 PM

थोड़ी देर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का भाषण, विकास समेत उठा सकते हैं कई मुद्दे

संयुक्त राष्ट्र महासभा का सत्र न्यूयॉर्क में शुरू हो गया है और अब से कुछ देर बाद प्रधानमंत्री मोदी का वहां संबोधन होगा। वहीं अगर तय कार्यक्रम के मुताबिक सब कुछ समय पर हुआ तो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का भाषण रात आठ बजे या सवा आठ बजे के आसपास हो सकता है।


27 Sep 2019, 6:34 PM

न्यू यॉर्क में भारतीय बिजनसमैन विवेक ने कहा- भारत आगे बढ़ रहा है

न्यू यॉर्क में भारतीय बिजनसमैन विवेक का कहना है कि यह इतिहास का एक अहम क्षण है। पीएम ने कहा है कि वह भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाना चाहते हैं, यह एक महात्वाकांक्षी सोच है। हम आगे बढ़ रहे हैं, एक-दूसरे से हम काफी कुछ सीख सकते हैं।

27 Sep 2019, 6:30 PM

राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को 163 करोड़ की धोखाधड़ी में मामले में हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया

विन्ध्यवासिनी स्टील कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन विजय राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को 163 करोड़ की धोखाधड़ी में मामले में हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। एसबीआई ने गुप्ता की शिकायत की थी।


27 Sep 2019, 6:29 PM

भारी बारिश की वजह से पुणे में मृतकों का आंकड़ा 18 पहुंचा, 7 लोग लापता

पुणे में भारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मरने वालों संख्या 18 तक पहुंच गई है। वहीं 7 लोग लापता है।

27 Sep 2019, 6:07 PM

सिंघवी का तंज, फिर से ईडी के तेवर में ताव है क्या, पता करो महाराष्ट्र में चुनाव है क्या

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि फिर से ईडी के तेवर में ताव है क्या? जरा पता करो, महाराष्ट्र में चुनाव हैं क्या?”


27 Sep 2019, 5:59 PM

बजट टारगेट के हिसाब से कैपिटल एक्सपेंडिचर ट्रैक पर है: निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बजट टारगेट के हिसाब से कैपिटल एक्सपेंडिचर ट्रैक पर है। सरकार के पास केवल 20 हजार करोड़ बाकी हैं, इसे अक्टूबर के पहले हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा। केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों को कल अगले 4 क्वॉर्टर का कैपिटल एक्सपेंडिचर प्लान तैयार करने कहूंगी।

27 Sep 2019, 5:57 PM

वेस्टइंडीज दौरे के लिए महिला क्रिकेट टीम का ऐलान


27 Sep 2019, 5:55 PM

हनी ट्रैप केसः श्वेता विजय जैन और बरखा समेत 3 आरोपी 30 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजे गए

मध्य प्रदेश हनी ट्रैप का मामले में आरोपी श्वेता विजय जैन, श्वेता स्वपनिल जैन और बरखा को 30 सितंबर तक पुलिस रिमांड में भेजा गया। 2 अन्य आरोपियों आरती दयाल और मोनिका यादव को 1 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत।

27 Sep 2019, 5:55 PM

सीबीडीटी ने भ्रष्टाचार और अन्य मामलों के आरोपी 15 और अधिकारियों को जबरन रिटायरमेंट दी

सीबीडीटी ने भ्रष्टाचार और अन्य मामलों के आरोपी 15 और अधिकारियों को जबरन रिटायरमेंट दी।


27 Sep 2019, 5:06 PM

कल विभिन्न मंत्रालयों के तहत आने वाले पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स और अन्य एजेंसियों के साथ बैठक करूंगी: निर्मला

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कल विभिन्न मंत्रालयों के तहत आने वाले पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स और अन्य एजेंसियों के साथ बैठक करूंगी।

27 Sep 2019, 5:01 PM

भूटान में इसी जगह पर हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, दोनों पायलटों की हुई मौत


27 Sep 2019, 4:29 PM

भारतीय नौसेना हर हमले से निपटने में सक्षम: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, ‘हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं कि हमारे पड़ोसी देश के आतंकवादी हमारे तटों पर बड़े हमले कर सकते हैं जो कि कच्छ से केरल तक फैला है। एक रक्षा मंत्री के तौर पर मैं यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे देश की समुद्री रक्षा पूरी तरह से मजबूत है और भारतीय नौसेना ऐसे किसी भी हमले से निपटने में सक्षम है।

27 Sep 2019, 4:15 PM

केजरीवाल का ऐलान- कल से 23.90 पैसे किलो प्याज बेचेगी दिल्ली सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कल से 23.90 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचना शुरू कर देगी और एक व्यक्ति अपने परिवार के लिए अधिकतम 5 किलो प्याज दिया जाएगा।


27 Sep 2019, 4:10 PM

राजस्थान: जोधपुर में भीषण सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत 8 घायल

राजस्थान में जोधपुर के बालेसर के पास भीषण सड़क हादसें में शुक्रवार को 13 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 8 लोग घायल बताए जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक एक बस और कैंपर की भिड़ंत के चलते 13 लोगों की मौत हो गई। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। सीएम अशोक गहलोत ने हादसे को लेकर ट्वीट कर शोक जताया है।

27 Sep 2019, 4:01 PM

भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट शहीद

भूटान में भारतीय सेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया है। जिसमें दो पायलट शहीद हो गए हैं। घटना की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। ऐसा बताया जा रहा है कि शहीदों में एक पायलट भारत और एक भूटान के थे।


27 Sep 2019, 3:36 PM

बाबरी विध्वंस केस: कल्याण सिंह के खिलाफ आरोप तय, 2 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता कल्याण सिंह लखनऊ की विशेष अदालत में पेश हुए। अदालत ने कल्याण सिंह को 2 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

27 Sep 2019, 2:55 PM

दिल्ली : पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में आग लगाने वाला शख्स गिरफ्तार, अब तक 12 बार घटनाओं को दे चुका है अंजाम


27 Sep 2019, 2:42 PM

मुंबई: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी को नौसेना में करेंगे कमीशन

27 Sep 2019, 1:46 PM

शरद पवार का ऐलान- आज नहीं जाऊंगा ED दफ्तर, नहीं चाहता कानून व्यवस्था खराब हो

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार आज प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय नहीं जाएंगे। बता दें कि अब से थोड़ी देर पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे ने पवार से उनके घर पर मुलाकात की थी और उनसे ईडी दफ्तर नहीं जाने का अनुरोध किया था।


27 Sep 2019, 1:40 PM

मुंबई पुलिस आयुक्त ने पवार से ईडी दफ्तर न जाने को कहा: NCP नेता

एनसीपी के नेता जितेंद्र अवध ने कहा कि मुंबई के पुलिस आयुक्त और संयुक्त सीपी ने शरद पवार जी से अनुरोध किया है कि ईडी कार्यालय का दौरा न करें क्योंकि प्रतिबंधात्मक आदेश लागू हैं। शरद पवार जी जल्द ही फैसला करेंगे।

27 Sep 2019, 1:25 PM

शरद पवार के घर पहुंचे मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे


27 Sep 2019, 12:56 PM

ED ने ई-मेल भेज कर दफ्तर न आने को कहा, फिर भी जाएंगे शरद पवार

शरद पवार आज ईडी दफ्तर जाएंगे और अपना पक्ष रखेंगे। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने शरद पवार को ई-मेल भेजा है, जिसमें कहा गया है कि वो आज ईडी के दफ्तर ना आएं। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि शरद पवार ईडी दफ्तर जरूर जाएंगे।

27 Sep 2019, 12:47 PM

मुंबई: शरद पवार के समर्थन में ED कार्यालय के बाहर NCP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन


27 Sep 2019, 12:34 PM

प्रियंका गांधी का सवाल- बीजेपी सरकार छात्र-छात्राओं से छात्रसंघ छीनने के लिए इतनी आतुर क्यों है?

27 Sep 2019, 12:22 PM

शरद पवार के समर्थन में उतरी शिवसेना, संजय राउत बोले- ED उनके साथ ठीक नहीं कर रही

शिवसेना नेता संजय राउत अपनी धुर विरोधी पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार के समर्थन में उतरे हैं। मनी लांड्रिंग के आरोपों से घिरे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बारे में उन्होंने कहा है कि उन पर लगे आरोपों पर लोग विश्वास नहीं रखते। उन्होंने कहा कि जो टाइमिंग है, वह भी सोचने वाली है।

संजय राउत ने पवार को भारतीय राजनीति का भीष्म पितामह बताते हुए कहा कि पूरा महाराष्ट्र जानता है जिस बैंक में घोटाले को लेकर ईडी ने एफआईआर में नाम दर्ज किया है, उस बैंक में शरद पवार किसी भी पद पर नहीं रहे हैं। शिकायतकर्ता ने भी कहा है कि उन्होंने शरद पवार का कहीं भी नाम नहीं दिया था। अन्ना हजारे भी उन्हें क्लीन चिट दे चुके हैं। ईडी उनके साथ ठीक नहीं कर रही है।


27 Sep 2019, 12:14 PM

शासन की बदइंतजामियों ने छीना सैंकड़ों बच्चों का जीवन, बीजेपी सरकार की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल: कांग्रेस

गोरखपुर ऑक्सीजन कांड में डॉ. कफील को निर्दोष साबित होने के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, “गोरखपुर हादसे में शासन की बदइंतजामियों ने पहले बच्चों का जीवन छीना और फिर एक निर्दोष नागरिक के नौ महीने छीन लिए उसका सुकून छीन लिया। डॉ. कफील को निर्दोष बताती ये रिपोर्ट अजय बिष्ट सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करती है।”

27 Sep 2019, 11:33 AM

गोरखपुर ऑक्सीजन कांड: 60 बच्चों की मौत के मामले में आई रिपोर्ट, डॉ. कफील निर्दोष

गोरखपुर ऑक्सीजन कांड में निलंबित डॉक्टर कफील खान को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया है। यूपी के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी से 60 बच्चों की मौत हो गई थी, जिसके बाद इस मामले में डॉक्टर कफील को सस्पेंड कर दिया गया था।


27 Sep 2019, 11:31 AM

काला हिरण शिकार मामला: जोधपुर कोर्ट में आज पेश नहीं होंगे सलमान खान, 19 दिसंबर को अगली सुनवाई

काला हिरण शिकार के मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की आज जोधपुर कोर्ट में पेश नहीं होंगे। इस पेशी से पहले सलमान को सोशल मीडिया पर सोपू गैंग ने जान से मारने की धमकी मिली थी। सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत कोर्ट में जाने से पहले कहा कि उनके मुवक्किल नहीं आएंगे। इस मामले की अगली सुनवाई 19 दिसंबर को होगी।

27 Sep 2019, 11:25 AM

शरद पवार से ED की पूछताछ पर राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बताया-सियासी अवसरवाद

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार द्वारा निशाना बनाए जाने वाले शरद पवार विपक्ष के नए नेता हैं।महाराष्ट्र में चुनाव से एक महीना पहले इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक अवसरवाद की पुनरावृत्ति है। बता दें कि शरद पवार से आज होने वाली ईडी की पूछताछ को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। विरोध को देखते हुए मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी ऑफिस के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है।


27 Sep 2019, 10:56 AM

केरलः पाला विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में LDF 3 हजार वोटों से आगे

27 Sep 2019, 10:53 AM

त्रिपुरा बदरघाट विधानसभा उपचुनाव : शुरुआती रूझान में बीजेपी आगे

त्रिपुरा के बदरघाट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के वोटो की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी के मिनी मजूमदार सबसे आगे हैं।


27 Sep 2019, 10:49 AM

वाराणसी: भारी बारिश की वजह से आज और कल सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगी

27 Sep 2019, 10:41 AM

UN में संबोधन से पहले कश्मीर पर इमरान ने मानी हार, बोले- जानता हूं फायदा नहीं होगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आज संयुक्त राष्ट्र में संबोधन देना है। लेकिन संबोधन से पहले ही इमरान ने हथियार डाल दिए हैं और कहा कि वह जानते हैं इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। न्यूयॉर्क टाइम्स के एडिटर्स से बात करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुझे पता है कि संयुक्त राष्ट्र में मेरे जम्मू-कश्मीर पर भाषण से कुछ बड़ा असर नहीं होगा, खासकर आने वाले दिनों में...लेकिन वह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर का मसला दुनिया सुने।’


27 Sep 2019, 10:37 AM

काला हिरण केस: आज जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे सलमान खान

27 Sep 2019, 10:35 AM

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में पहले चरण की मतगणना खत्म, कांग्रेस बीजेपी से 1756 मतों से आगे

छत्तीगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की आज मतगणना हो रही है। पहचे चरण की मतगणना के बाद कांग्रेस 1756 मतों से आगे चल रही है।


27 Sep 2019, 10:31 AM

पीएम मोदी न्यूयार्क में साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस से मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयार्क में साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनास्तासियादेस से गुरुवार को मुलाकात कर गहन चर्चा की।

27 Sep 2019, 10:24 AM

पुलिस मुंबई और कई जगहों पर एनसीपी कार्यकर्ताओं को पकड़ रही है, शरद पवार आज ईडी ऑफिस जरूर जाएंगे : नवाब मलिक


27 Sep 2019, 10:02 AM

हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन, ऊना, मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर में बारिश की संभावना

27 Sep 2019, 9:43 AM

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की कार से एक बैग चोरी

राजधानी दिल्ली में थाक ठाक गिरोह ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की कार से एक बैग चुरा लिया। घटना ओखला इलाके की है। 24 सितंबर को जज साहब कार से जा रहे थे तभी यह घटना घटी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


27 Sep 2019, 9:25 AM

चंडीगढ़ में आज सुबह हुई हल्की बारिश

27 Sep 2019, 9:11 AM

ईडी के दफ्तर में आज शरद पवार की पेशी, दक्षिण मुंबई में निषेधाज्ञा लागू, सात थाना क्षेत्रों में धारा 144

पुलिस ने शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर जाने के तय कार्यक्रम के मद्देनजर बलार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय के बाहर और दक्षिण मुंबई के दूसरे क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार रात कहा कि संभावित विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए, कार्यालय के बाहर धारा 144 लगाई गई।


27 Sep 2019, 9:09 AM

सिलीगुड़ी: नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के CCU में लगी आग, एक मरीज की मौत

27 Sep 2019, 9:01 AM

त्रिपुरा में सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत और 9 लोग घायल

त्रिपुरा में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पश्चिमी त्रिपुरा में सेपाहीजाला जिले के विश्रामगंज में यात्री बस और जीप की टक्कर होने से दो महिलाओं समेत चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए।


27 Sep 2019, 8:55 AM

इंदौर: रिजॉर्ट के एक कमरे में एक ही परिवार के चार सदस्यों का शव बरामद

मध्य प्रदेश के इंदौर के खुदेल इलाके स्थित एक होटल के कमरे में गुरुवार को एक परिवार के चार सदस्यों के शव मिले हैं। उप-निरीक्षक राजेश डाबर ने बताया, “माता-पिता और दो बच्चों के शव बरामद किए गए हैं। प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या प्रतीत होता है, आगे की जांच चल रही है।”

27 Sep 2019, 8:51 AM

दिल्ली: शाहदरा के न्यू उस्मानपुर में गुरुवार को गोली लगने से एक व्यक्ति घायल, केस दर्ज

दिल्ली के शाहदरा के न्यू उस्मानपुर में गुरुवार को गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। इस घटना का केस दर्ज हो गया है और आगे की जांच चल रही है।


27 Sep 2019, 8:50 AM

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दिल्ली में आर्थिक सचिवों और सलाहकारों के साथ करेंगी बैठक

27 Sep 2019, 8:40 AM

Chandrayaan-2 के लैंडर विक्रम ने चांद पर की थी हार्ड लैंडिंग, NASA ने जारी की तस्वीरें

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने दो तस्वीरें जारी करते हुए बताया है कि भारत के चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर ने चांद पर हार्ड लैंडिंग की थी। एजेंसी ने उस जगह की कुछ तस्वीरें भी जारी कीं, जहां विक्रम की लैंडिंग होनी थी। हालांकि, विक्रम कहां गिरा इस बारे में पता नहीं चला पाया है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, चांद पर रात हो चुकी है, इसके चलते ज्यादातर सतह पर सिर्फ परछाइयां ही दिखाई दे रही हैं। ऐसे में हो सकता है कि लैंडर किसी परछाई में छिप गया हो।  नासा ने बताया कि और तस्वीरें अब अक्टूबर में ली जाएंगी।


27 Sep 2019, 8:25 AM

SAARC की बैठक में पाक विदेश मंत्री ने किया एस जयशंकर के संबोधन का बहिष्कार, कश्मीर मामले पर दिया यह बयान

कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय मंचो पर पाकिस्तान का नाटक जारी है। इस बार पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दक्षेस (SAARC) की एक अहम मीटिंग में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के संबोधन का बहिष्कार किया। कुरैशी ने कहा कि उनका देश भारत के साथ तब तक कोई संपर्क नहीं करेगा जब तक कि वह कश्मीर में 'पाबंदी' समाप्त नहीं करता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia