बड़ी खबर LIVE: अफगानिस्तान के एनएसए का पाकिस्तान  पर हमला, कहा- पाकिस्तान और आईएसआई की परछाई है तालिबान

अफगानिस्तान के एनएसए ने पाकिस्तान पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि तालिबान कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान और उसकी आईएसआई की परछाई है। उन्होंने कहा कि जो पाकिस्तान अपने नागरिकों को रोटी नहीं दे सकता, वह अफगानिस्तान पर क्या राज करेगा, हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

2 Oct 2019, 11:40 PM

अफगानिस्तान के एनएसए का पाकिस्तान पर हमला, कहा- पाकिस्तान और आईएसआई की परछाई है तालिबान

अफगानिस्तान के एनएसए ने पाकिस्तान पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि तालिबान कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान और उसकी आईएसआई की परछाई है। उन्होंने कहा कि जो पाकिस्तान अपने नागरिकों को रोटी नहीं दे सकता, वह अफगानिस्तान पर क्या राज करेगा, हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

2 Oct 2019, 11:18 PM

दुबाई के बुर्ज खलीफा पर गांधी जयंती की विशेष जगमगाहट- देखें वीडियो

2 Oct 2019, 11:08 PM

बीजेपी ने महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

2 Oct 2019, 11:03 PM

महाराष्ट्र चुनाव के लिए एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, अजित पवार को बारामती से टिकट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए एनसीपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इनमें अजित पवार का नाम भी शामिल है। उन्हें बारामती से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा छगन भुजबल और रोहित पवार के नाम भी 77 उम्मीदवारों की सूची में हैं।

2 Oct 2019, 9:57 PM

अहमदाबाद में नवरात्रि के अवसर पर पीएम मोदी ने की मां दुर्गा की आरती, देखें वीडियो

2 Oct 2019, 9:54 PM

दिल्ली-एनसीआर में सस्ती हुई CNG, कल से लागू होंगी नई दरें

सीएनजी वाहन का इस्तेमाल करने वालों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली में सीएनजी अब 1.90 रुपये सस्ती मिलेगी। इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 2.15 रुपये सस्ती मिलेगी। जबकि रेवाड़ी, गुरुग्राम और करनाल में पुरानी कीमत पर ही सीएनजी मिलेगी।

2 Oct 2019, 9:51 PM

गांधी जयंती पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर पर तंज, कहा- प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती है प्रधानमंत्री जी। पिकनिक से फुरसत मिले तो कभी बापू के गांवों में झांकना, आज भी एक तिहाई आबादी आपके इस जुमले के पूरा होने का इंतज़ार कर रही है। बाकी आंखें मूंद लेने से समस्या मिट नहीं जाती।”

2 Oct 2019, 9:49 PM

महाराष्ट्र: शादी से जुड़ी वेबसाइट के जरिए खुद को आईएएस अधिकारी बनकर महिलाओं को ठगने वाले गिरफ्तार

महाराष्ट्र में शादी से जुड़ी वेबसाइट के जरिए खुद को आईएएस अधिकारी बनकर महिलाओं को ठगने वाले शख्स को पुणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया।

2 Oct 2019, 9:36 PM

पाकिस्तान अदालती लड़ाई में भी भारत से हारा, ब्रिटिश कोर्ट ने कहा- भारत को मिलेगी निजाम की दौलत

हैदराबाद के निजाम के धन को लेकर चल रही दशकों पुरानी कानूनी लड़ाई में ब्रिटेन की हाई कोर्ट ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया है। ब्रिटेन की कोर्ट ने 70 साल पुराने इस मामले में पाकिस्तान झटका देते हुए कहा है कि इस रकम पर भारत और निजाम के उत्तराधिकारियों का हक है। बता दें कि साल 1947 में विभाजन के दौरान हैदराबाद के निजाम ने लंदन की एक बैंक में बड़ी रकम जमा कराई थी। इसी रकम को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकदमा चल रहा था।

2 Oct 2019, 9:23 PM

पटना से हैदराबाद जाने वाली गो एयर की उड़ान में तकनीकी खराबी

2 Oct 2019, 9:21 PM

कश्मीरी लोगों को इस भरोसा के साथ रहना चाहिए ये उनका मुल्क है: सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीरी लोगों को इस भरोसा के साथ रहना चाहिए ये उनका मुल्क है। गांधी जी का मुल्क है। महात्मा गांधी ने उनकी तारीफ करके गए हैं और हिंदुस्तान के लोगों को इनकी इज्जत करनी पड़ेगी और अपने साथ लगाकर रखना पड़ेगा।

2 Oct 2019, 8:40 PM

बापू ने स्वच्छाग्रह और सत्याग्रह को नया रूप दिया था: पीएम मोदी

बापू की जयंती पर पीएम मोदी ने कहा मुझे लग रहा है कि इतिहास अपने आप को दोहरा रहा है, जिस तरह से बापू के आह्वान पर देशवासी सत्याग्रह के लिए आगे आए थे, उसी तरह स्वच्छाग्रह के लिए करोड़ों भारतवासी आगे आए हैं। बापू ने स्वच्छाग्रह और सत्याग्रह को नया रूप दिया था। यह हम सबके लिए खुशी का मौका है। सरकार ने 'जल जीवन मिशन' पर साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है। देशवासियों की सक्रिय भगीदारी के बिना यह सुनिश्चित करना संभव नहीं है।

2 Oct 2019, 8:15 PM

बापू की 150वीं जयंती पर पीएम मोदी ने 150 रुपये के चांदी के सिक्के जारी किए

पीएम मोदी गुजरात के साबरमती आश्रम पहुंचे हुए हैं। गांधी के जन्म 150 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने 150 रुपये के चांदी के सिक्के जारी किए।

2 Oct 2019, 7:48 PM

महात्मा गांधी और लियो टॉल्स्टॉय की दोस्ती को समर्पित एक विशेष प्रदर्शनी

महात्मा गांधी और लियो टॉल्स्टॉय की दोस्ती को समर्पित एक विशेष प्रदर्शनी आज मास्को में के ड्यूमा में आयोजित की गई। रूस में भारत के राजदूत, डी बाला वेंकटेश वर्मा भी अन्य रूसी नेताओं के साथ मौजूद थे।

2 Oct 2019, 7:47 PM

साबरमती रिवरफ्रंट पर पीएम मोदी, देखें तस्वीरें

2 Oct 2019, 7:15 PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: MNS ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

2 Oct 2019, 6:55 PM

गुजरात के साबरमती आश्रम पहुंचे पीएम मोदी, बापू को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी गुजरात के साबरमती आश्रम पहुंच गए हैं। आश्रम में उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान पीएम मोदी ने महात्मा गांधी से जुड़ी चीजों को भी देखा। उन्होंने आश्रम में मौजूद बच्चों से मुलाकात भी की।

2 Oct 2019, 6:39 PM

हरियाणा विधानसभा चुनाव: INLD 64 उम्मीदनारों की पहली सूची जारी की

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आईएनएलडी ने 64 उम्मीदनारों की पहली सूची जारी कर दी है। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

2 Oct 2019, 6:06 PM

दिल्ली एयरपोर्ट से फर्जी दस्तावेजों के साथ दो यात्री पकड़े गए

सीआईएसएफ ने 1 अक्टूबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फर्जी दस्तावेजों के साथ 2 यात्रियों को पकड़ा। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए यात्रियों को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

2 Oct 2019, 5:45 PM

BCCI की आम सभा की बैठक 23 अक्टूबर को मुम्बई में BCCI मुख्यालय में होगी

2 Oct 2019, 5:45 PM

जलवायु परिवर्तन की वजह से बिहार में मौजूदा हालात बने हैं: नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “जलवायु परिवर्तन के कारण बिहार में सूखा, अचानक भारी वर्षा और वर्तमान स्थिति है। इस साल जुलाई में 12-13 जिलों में बाढ़ आई। बाद में गंगा नदी में जलस्तर बढ़ गया। अब अचानक हुई भारी बारिश से पटना के कई इलाकों में पानी भर गया है।”

2 Oct 2019, 5:29 PM

बिहार: हाजीपुर में बाढ़ पीड़ितों ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का किया घेराव

बिहार के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ से लोग बेहाल हैं। हाजीपुर में बाढ़ पीड़ितों ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का घेराव किया है। जैसे ही राम विलास पासवान हाजीपुर पहुंचे स्थानी लोगों ने उन्हें घेर लिया। पासवान से लोग यह कह रहे थे कि आप इस क्षेत्र के सांसद हैं, कब तक दिलासा दिलाते रहेंगे। लोग इस बात पर अड़े हुए थे कि जब तक इलाके का पानी नहीं निकलेगा तब तक वे उन्हें जाने नहीं देंगे। किसी तरह से पीछा छुड़ाकर रामविलास पासवान वहां से भागने में कामयाब हो पाए।

2 Oct 2019, 5:11 PM

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी 27 उम्मीदवारों की लिस्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। 21 अक्टूबर को प्रदेश में मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

2 Oct 2019, 4:26 PM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी से 6.541 किलोग्राम अफीम के साथ दो गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से 6.541 किलोग्राम अफीम के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

2 Oct 2019, 3:45 PM

कर्नाटक: वायुसेना के हेलिकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

भारतीय वायुसेना के एमआई 17 हेलिकॉप्टर ने मैसूरू के लिए उड़ान भरी मगर इसकी तकनीकी खामी के कारण कर्नाटक के श्रीरंगापटना में आपात लैंडिंग करवाई गई। यह लैंडिंग बुधवार को दोपहर के साढ़े 12 बजे हुई। हेलिकॉप्टर को मैसूरू दसारा पहुंचना था।

2 Oct 2019, 3:44 PM

पंजाब पुलिस ने एक और खालिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया

पंजाब के अमृतसर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को पकड़ा है। पकड़ा गया आतंकी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का है। इससे पहले हाल ही में पंजाब के तरनतारन से दर्जनभर खालिस्तानी आतंकवादी पकड़े गए थे।

2 Oct 2019, 3:36 PM

बिहार: पटना, वैशाली, बेगूसराय और खगड़िया जिलों में ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

2 Oct 2019, 3:26 PM

बिहार: NTPC ने पटना के राजेंद्र नगर इलाके में बांटे खाने के पैकेट

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने पटना के राजेंद्र नगर इलाके में भोजन के पैकेट और पानी की बोतल बांटे।

2 Oct 2019, 3:19 PM

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से मिले NSA अजीत डोभाल, कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से रियाद में मुलाकात की। करीब दो घंटे चली उच्चस्तरीय बैठक के दौरान दोनों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पर बात हुई।

2 Oct 2019, 1:51 PM

अफगानिस्तान में विस्फोट में 6 नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान के कापिसा प्रांत में एक कार में क्रूड बम विस्फोट होने से महिलाओं और बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता अब्दुल शेक सुराश ने बताया, तालिबान ने मंगलवार शाम को विस्फोट किया, जिसमें छह नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई।


आईएनएनएस के इनपुट के साथ

2 Oct 2019, 11:57 AM

मुंबई: गांधी जयंती पर वर्सोवा बीच पर स्वच्छता अभियान

2 Oct 2019, 11:09 AM

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने बापु को दी श्रद्धांजलि

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने भी इस मौके पर ट्वीट किया और लिखा कि महात्मा गांधी ने एक ऐसे अहिंसक आंदोलन की शुरुआत की, जिसने इतिहास बदल दिया। संयुक्त राष्ट्र में हम महात्मा गांधी के आदर्शों को ही आगे बढ़ा रहे हैं।

2 Oct 2019, 11:08 AM

बापू को UN का सलाम, विश्व अहिंसा दिवस पर जारी किया संदेश

गांधी जयंती के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र की ओर से ट्वीट किया गया कि महात्मा गांधी के आदर्श हमें किसी भी तरह की मुश्किल परिस्थिति का सामना अहिंसा से करने की प्रेरणा दे सकते हैं।

2 Oct 2019, 10:46 AM

बिहार: कंकड़ाबग में पुलिस स्टेशन में घुसा बाढ़ का पानी

2 Oct 2019, 10:42 AM

अमित शाह ने शुरू की संकल्प यात्रा,कहा- गांधी ने दुनिया को सत्य और अहिंसा का रास्ता दिखाया

‘गांधी संकल्प यात्रा ’के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि गांधी जी के सत्याग्रह आंदोलन ने अंग्रेजों को उनके घुटनों पर ला दिया। उन्होंने दुनिया को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाया।

2 Oct 2019, 10:30 AM

घर में मृत पाए गए ISRO वैज्ञानिक एसआर सुरेश कुमार, हत्या की आशंका

भारतीय अंरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नेशनल रिमोट सेंसिग सेंटर (एनआरएससी) में काम करने वाले वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने एसआर नगर स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए हैं। पुलिस इसे हत्या मान रही है। इस हत्या के बारे में तब पता चला जब उनके परिवार के सदस्य चेन्नई से लौटे और उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में मंगलवार शाम को फ्लैट का दरवाजा खोला।

2 Oct 2019, 10:09 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

2 Oct 2019, 10:07 AM

प्रियंका गांधी आज लखनऊ में गांधी संदेश यात्रा में होंगी शामिल

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी लखनऊ में आज गांधी संदेश यात्रा में शामिल होंगी। कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश चौहान ने बताया कि प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को जिला प्रशासन ने अनुमति दे दी है। प्रियंका लखनऊ में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ दिन में 12 बजे से शहीद स्मारक से गांधी प्रतिमा (जीपीओ पार्क) तक गांधी संदेश यात्रा का नेतृत्व करेंगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे, जो पदयात्रा में शामिल होंगे।

2 Oct 2019, 9:55 AM

NIA करेगी पाकिस्तानी ड्रोन से हथियारों की सप्लाई मामले की जांच

2 Oct 2019, 9:53 AM

एयर इंडिया ने अपने विमान पर तस्वीर बनाकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

2 Oct 2019, 9:35 AM

राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनके 150वीं जयंती पर मेरी तरफ से श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने शब्दों और कर्मों के माध्यम से हमें दिखाया कि सभी जीवित प्राणियों के लिए अहिंसा और प्रेम ही उत्पीड़न, कट्टरता और घृणा को हराने का एकमात्र तरीका है।

2 Oct 2019, 9:25 AM

दिल्ली से सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

2 Oct 2019, 9:02 AM

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

2 Oct 2019, 8:44 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

2 Oct 2019, 8:43 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी को ट्विटर के जरिए दी श्रद्धांजलि

2 Oct 2019, 8:42 AM

दिल्ली: विजय घाट पहुंचे सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, पूर्व PM लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने विजय घाट जाकर लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि।

2 Oct 2019, 8:36 AM

पीएम मोदी और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने दी बापू को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह राजघाट पर पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। पीएम सुबह यहां पहुंचे और बापू को श्रद्धासुमन अर्पित की। उनके साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी मौजूद रहे।

2 Oct 2019, 8:35 AM

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने विजय घाट पर अपने पिता को दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री ने अपने पिता को विजय घाट जाकर श्रद्धांजलि दी।

2 Oct 2019, 8:17 AM

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती: सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने राजघाट पर दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आज दुनियाभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई बड़े नेता राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

लोकप्रिय