बड़ी खबर LIVE: पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल, बीसीसीआई ने 8 महीने के लिए लगाया बैन

भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के सितारे पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ पर 8 महीने के लिए बैन लगा दिया गया है। शॉ पहले से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

30 Jul 2019, 7:11 AM

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर के रिहायशी इलाके में गिरा सेना का विमान, 15 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर के रिहायशी इलाके में सेना का विमान गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 5 सैनिक भी शामिल हैं। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर है। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

30 Jul 2019, 7:21 AM

आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा ट्रिपल तलाक बिल

केंद्र सरकार आज राज्यसभा में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पेश करेगी। पिछले हफ्ते इस बिल को लोकसभा में पेश किया गया था, जहां से इसे पास कर दिया गया था।

30 Jul 2019, 7:40 AM

उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना मामले की जांच यूपी सरकार ने सीबीआई को ट्रांसफर करने की सिफारिश की

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। चौतरफा दबाव के बाद योगी सरकार ने सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की है। पीड़िता के चाचा ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी। इस बीच पीड़ित लड़की की हालत गंभीर है।


30 Jul 2019, 7:50 AM

कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

30 Jul 2019, 7:53 AM

यूपी: गोंडा के जिला अस्पताल में बुरा हाल, जमीन पर लेटी मिली नवजात और उसकी मां, नहीं मिला बेड


30 Jul 2019, 8:59 AM

कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की तलाश जारी

पूर्व विदेश मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की तलाश जारी है। वे मैंगलुरु से लापता है। सिद्धार्थ कैफे कॉफी डे के संस्थापक हैं। खबरों के मुताबिक, उन्हें आखिरी बार नेत्रावति नदी के पास देखा गया था।

30 Jul 2019, 9:02 AM

कांग्रेस सांसद मोतीलाल वोरा ने इसरो के वैज्ञानिकों की सैलरी में कटौती को लेकर राज्यसभा में नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद मोतीलाल वोरा ने इसरो के वैज्ञानिकों की सैलरी में कटौती को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।


30 Jul 2019, 9:03 AM

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने दिया बारिश का अलर्ट

30 Jul 2019, 9:16 AM

बेंगलुरु: एसएम कृष्णा के घर पहुंचे डीके शिवकुमार, कृष्णा के दामाद की तलाश जारी


30 Jul 2019, 9:17 AM

कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सांसदों को व्हिप जाराज्यसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, कांग्रेस ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिपरी किया, सदन में आज पेश किया जाएगा तीन तलाक बिल

केंद्र सरकार आज राज्यसभा में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पेश करेगी। पिछले हफ्ते इस बिल को लोकसभा में पेश किया गया था, जहां से इसे पास कर दिया गया था।

30 Jul 2019, 9:37 AM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और प्रहलाद जोशी संसद परिसर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे।


30 Jul 2019, 9:40 AM

राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए टीएमसी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया

टीएमसी ने अपने राज्यसभा सांसदों को सदन में आज मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है। राज्यसभा में आज तीन तलाक बिल पेश होना है, जिसे ध्यान में रखते हुए टीएमसी ने अपने सांसदों को यह व्हिप जारी किया है।

30 Jul 2019, 9:45 AM

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर आज गृह मंत्री अमित शाह अहम बैठक करेंगे


30 Jul 2019, 10:21 AM

उन्नाव रेप पीड़िता का परिवार लखनऊ में केजीएमयू अस्पताल के बाहर धरने पर बैठा

लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील का इलाज जारी है। खबरों के मुताबिक, दोनों की हालत नाजुक है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं पीड़िता का परिवार अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गया है।

30 Jul 2019, 10:39 AM

मध्य प्रदेश: खंडवा में हॉस्टल में फंसे छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

मध्य प्रदेश के खंडवा में कन्या शिक्षा परिषद के हॉस्टल में 183 छात्र फंस गए थे। छात्रों को हॉस्टल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हॉस्टल में पानी घुस गया था। सीओ सुरेश चंद्र ने कहा, “छात्रावास में अधीक्षक मौजूद नहीं थे। अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”


30 Jul 2019, 10:43 AM

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर एसपी सांसदों का संसद परिसर में प्रदर्शन

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

30 Jul 2019, 10:51 AM

यूपी: चंदौली में 17 साल के नाबालिग की इलाज के दौरान मौत, 'जय श्रीराम' नहीं कहने पर जला दिया था

उत्तर प्रदेश के चंदौली में 17 साल के नाबालिग लड़के की इलाज के दौरान मौत हो गई है। पीड़ित ने कहा था कि ‘जय श्रीराम’ नहीं कहने पर पहले उसे अगवा किया गया था। बाद में अगवा करने वाले लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान नाबालिग गंभीर रूप से झुलस गया था। वाराणसी के अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा था, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है।


30 Jul 2019, 10:56 AM

कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ को खोजने में मदद के लिए केंद्र सरकार से अपील

बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उन्हें एक पत्र सौंपा, जिसमें कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ का पता लगाने के लिए केंद्र सरकार की मदद मांगी गई है।

30 Jul 2019, 10:58 AM

छत्तीसगढ़: रायपुर-जगदलपुर हाईवे पर दो बसों की टक्कर में 2 की मौत, 36 घायल


30 Jul 2019, 10:59 AM

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद राज्यसभा में आज तीन तलाक बिल करेंगे पेश

30 Jul 2019, 11:03 AM

देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और पार्टी के 5 अन्य सांसदों स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।


30 Jul 2019, 11:06 AM

बेंगलुरु: एसएम कृष्णा के घर पहुंचे पूर्व सीएम कुमारस्वामी, कृष्णा के दामाद की तलाश जारी

30 Jul 2019, 11:08 AM

दोपहर 12 बजे राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल किया जाएगा पेश: संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, “ट्रिपल तालाक बिल आज दोपहर 12 बजे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। हमारे पास 11 विधेयक लंबित हैं। अब तक लोकसभा और राज्यसभा दोनों में 15 विधेयक पारित किए जा चुके हैं। 6 बिल लोकसभा में और 4 बिल राज्यसभा में पारित किए गए हैं।”


30 Jul 2019, 11:13 AM

उन्नाव मामले में लोकसभा में जोरदार हंगामा

उन्नाव मामले में लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ है। सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले में गृह मंत्री अमित से जवाब देने की मांग की है। वहीं बीजेपी ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की सिफारिश की गई है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “उन्नाव की घटना के कारण भारत के लोग आज शर्म महसूस कर रहे हैं, यह सभ्य समाज पर एक धब्बा है, जहां एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। ट्रक ने पीड़िता की कार (रायबरेली में) को टक्कर मार दी और एक गवाह की हत्या कर दी। पीड़िता और उसके वकील की हालत गंभीर है।”

30 Jul 2019, 11:37 AM

दिल्ली: एमबी रोड पर एक कैब में अचानक लगी आग, ड्राइवर और यात्री सुरक्षित

दक्षिणी दिल्ली के एमबी रोड पर एक कैब में अचानक आग लग गई। ड्राइवर ने इंजन से धुआं निकलते देखा और यात्री के साथ सुरक्षित कैब से बाहर आ गया। जल्द ही कार में आग लग गई, एक दमकल की गाड़ी फिलहाल मौके पर मौजूद है।


30 Jul 2019, 11:39 AM

उन्नाव कांड: पीएम मोदी से प्रियंका गांधी की अपील, आरोपी बीजेपी विधायक को शह देना बंद करें

उन्नाव रेप कांड में पीड़िता के सड़क हादसे के घायल होने के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोपी बीजेपी विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हम कुलदीप सेंगर जैसे लोगों को राजनीतिक शक्ति और संरक्षण क्यों देते हैं, जबकि पीड़ितों को अकेले उनकी लड़ाई लड़ने के लिए छोड़ देते हैं?”

एक अन्य ट्वीट में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा, “मुकदमे में साफ है कि परिवार को धमकी मिल रही थी। उन्होंने हादसे का अंदेशा भी जताया था। भगवान की खातिर प्रधानमंत्री जी, इस अपराधी और उसके भाई को आपकी पार्टी से मिल रहे राजनीतिक संरक्षण को देना बंद कीजिए।”

30 Jul 2019, 11:56 AM

मंगलुरु में वीजी सिद्धार्थ की तलाश जारी

पुलिस आयुक्त ने वीजी सिद्धार्थ लापता मामले पर कहा, “हम खोज और बचाव अभियान चला रहे हैं। तटरक्षक और एनडीआरएफ के साथ 8 टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। हमने नौसेना से भी सहयोग मांगा है।”


30 Jul 2019, 12:04 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। इसने देश की महिलाओं को झकझोर कर रख दिया है। बीजेपी नेताओं के निर्देश पर उसके पिता को पुलिस ने पीटा था। पीड़िता द्वारा खुदकुसी की कोशिश के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। यह स्वाभाविक है कि लोग सरकार और बीजेपी विधायक पर सवाल उठा रहे हैं।”

30 Jul 2019, 12:11 PM

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश कर दिया गया है। बिल को पेश करते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए यह बिल बेहद जरूरी है।


30 Jul 2019, 12:14 PM

लखनऊ में उन्नाव रेप पीड़िता की मां से मिली राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम

लखनऊ में उन्नाव रेप पीड़िता की मां से आज राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने मुलाकात की। आयोग ने कहा, “हमारी टीम उन्नाव बलात्कार पीड़िता, उसके परिवार, डीजीप, आईओ और एसपी से मिलने थी। टीम ने पीड़िता की मां से मुलाकात की, लेकिन पीड़ित से मुलाकात नहीं कर सकी क्योंकि डॉक्टरों ने मिलने की सलाह नहीं दी। आज यूपी डीजीपी से टीम मुलाकात करेगी।”

30 Jul 2019, 12:28 PM

'महिलाओं को ट्रिपल तलाक बिल के जरिए आपराधिक मामलों से जुड़े कोर्ट में धक्के खाने के लिए छोड़ा'

कांग्रेस सांसद अमी याज्ञिक ने ट्रिपल तलाक बिल में किए गए प्रावधानों का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस बिल के प्रावधानों के मुताबिक, महिला को सिविल कोर्ट में नहीं, ब्लकि आपराधिक मामलों से जुड़े कोर्ट में धक्के खाने के लिए छोड़ दिया गया है।


30 Jul 2019, 12:34 PM

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल का बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने किया विरोध, विधेयक पर चर्चा जारी

जेडीयू के सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस बिल की बजाय इसे लेकर देश भर में बड़े स्तर पर जागरुकता फैलान की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस बिल का बहिष्कार करती है।

30 Jul 2019, 12:48 PM

'उन्नाव रेप पीड़िता ने 12 जुलाई को चीफ जस्टिस को पत्र लिख कर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की थी'

उन्नाव रेप पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को 12 जुलाई, 2019 को लिखे पत्र में धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पत्र में कहा गया था, “कुछ लोग मेरे घर आए थे और मामले को वापस लेने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि केस को वापस नहीं लिया तो पूरे परिवार को फर्जी मामलों में जेल में डाल दिया जाएगा।”


30 Jul 2019, 12:52 PM

मंगलुरु: एसएम कृष्णा के दामाद की तलाश जारी

30 Jul 2019, 12:58 PM

एनसीपी के विधायक शिवेंद्र राजे ने महाराष्ट्र विधानसभा से इस्तीफा दिया


30 Jul 2019, 1:02 PM

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ केस दर्ज

पासपोर्ट के लिए आयु प्रमाण दस्तावेजों में विसंगति को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

30 Jul 2019, 1:07 PM

बेंगलुरु: एसएम कृष्णा के आवास पर पहुंचे एचडी देवगौड़ा

जेडीएस के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के आवास पर पहुंचे। एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे मालिक वीजी सिद्धार्थ मंगलुरु में लापता हो गए हैं।


30 Jul 2019, 1:12 PM

सरकार उन्नाव रेप पीड़ित परिवार के साथ है: यूपी के डिप्टी सीएम

लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में उन्नाव रेप पीड़िता का हाल जानने पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, “सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। एफआईआर दर्ज की गई है। परिवार ने पीड़िता के चाचा के लिए पैरोल का आवेदन दिया था, अदालत ने फैसला लिया है, पीड़िता के चाचा पैरोल पर बाहर आएंगे और दाह संस्कार में हिस्स लेंगे।

30 Jul 2019, 1:14 PM

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश कर दिया गया है। अब तक कई सांसद बिल पर चर्चा के दौरान अपनी बात रख चुके हैं। फिलहाल सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक लंच के लिए स्थगित कर दी गई है।


30 Jul 2019, 1:23 PM

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ में उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री अजय बिष्ट की तानाशाह सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है।

30 Jul 2019, 1:39 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को एक दिन की पैरोल मिली

इलाहाबाद हाई कोर्ट से उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को एक दिन की पैरोल मिल गई है। रायबरेली में सड़क हादसे में पीड़िता जहां गंभीर रूप से घायल हो गई थी, वहीं उसकी चाची और मौसी की मौत हो गई थी। दाह संस्कार में शामिल होने के लिए पीड़िता के चाचा ने पैरोल मांगी थी। पैरोल की मांग को लेकर पीड़िता के परिजनों ने लखनऊ में आज अस्पताल के बाहर प्रदर्शन भी किया था।


30 Jul 2019, 1:44 PM

एनएमसी बिल के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 31 जुलाई को हड़ताल का ऐलान किया

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एनएमसी विधेयक के विरोध में देश भर में 31 जुलाई की सुबह छह बजे से एक अगस्त की सुबह छह बजे तक ओपीडी सेवा ठप करने की अपील की है।

30 Jul 2019, 1:49 PM

हम नहीं जानते कि सिद्धार्थ लापता हैं या उन्हें कोई ले गया है: डीके शिवकुमार

कैफे कॉफी डे के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, “इस घटना पर विश्वास करना मुश्किल है, मैंने जांच के लिए कहा है। हम नहीं जानते कि क्या वह लापता हैं या उन्हें कोई ले गया है।”


30 Jul 2019, 1:52 PM

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की

पटना में सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर राज्य के मंत्रियों, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

30 Jul 2019, 2:11 PM

राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस ट्रिपल तलाक बिल के विरोध में करेगी मतदान

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता विजय साई रेड्डी ने कहा कि उनकी ट्रिपल तालाक बिल का विरोध करेगी और इसके खिलाफ मतदान करेगी।


30 Jul 2019, 3:05 PM

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल का एआईएडीएमके ने किया विरोध

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल का एआईएडीएमके ने विरोध किया है। राज्यसभा में एआईएडीएमके सांसद नवनीत कृष्णन ने बिल को असंवैधानिक बताते हुए कहा कि संसद को इस पर कानून बनाने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि तलाक कहने पर पति को जेल भेजना गलत है और उससे कैद में रहने के दौरान मुआवजा मांगनी भी ठीक नहीं है।

30 Jul 2019, 3:23 PM

बीजेडी ने ट्रिपल तलाक बिल का किया समर्थन

बीजेडी ने ट्रिपल तलाक बिल का समर्थन किया है। बीजेडी सांसद प्रसन्न आचार्य ने कहा कि हमारी पार्टी इस बिल का समर्थन करती है। उन्होंने यह भी कहा कि बाकी वर्ग और धर्म की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भी सरकार को कदम उठाने की जरूरत है।


30 Jul 2019, 3:32 PM

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल का कांग्रेस ने किया विरोध, आजाद बोले- राजनीति से प्रेरित है ये विधेयक

ट्रिपल तलाक बिल के प्रावधानों का विरोध करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक को अवैध करार दे दिया है, ऐसे में ट्रिपल तलाक बिल में जेल का प्रावधान क्यों किया गया है। आजाद ने कहा कि ट्रिपल तलका बिल सत्ता का असर है। उन्होंने कहा कि यह बिल राजनीति से प्रेरित है।

30 Jul 2019, 3:35 PM

कर्नाटक में टीपू जयंती नहीं मनाई जाएगी, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दिया आदेश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने संस्कृति विभाग के टीपू जयंती नहीं मनाने का आदेश दिया। कल कैबिनेट की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।


30 Jul 2019, 3:37 PM

उन्नाव रेप केस में मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को निलंबित किया

उन्नाव रेप केस में मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने सीबीआई जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया है।

30 Jul 2019, 3:40 PM

बिहार: भारी बारिश के बाद दरभंगा में बागमती नदी का जलस्तर बढ़ा


30 Jul 2019, 3:40 PM

बेंगलुरु में पूर्व सीएम एसएम कृष्णा से मिले सिद्धारमैया और पूर्व स्पीकर रमेश कुमार

बेंगलुरु में पूर्व सीएम एसएम कृष्णा से सिद्धारमैया और पूर्व स्पीकर रमेश कुमार ने मुलाकात की। एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे मालिक वीजी सिद्धार्थ मंगलुरु से लापता हो गए हैं। उनकी तलाश जारी है।

30 Jul 2019, 3:47 PM

अनुच्छेद 370 की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

वकील और बीजेपी नेता अश्विनी कुमार उपाध्याय द्वारा अनुच्छेद 370 की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया।


30 Jul 2019, 3:48 PM

कोलकाता: जगदीप धनखड़ ने राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

30 Jul 2019, 3:53 PM

हिन्दुत्व विचारधारा को बनाए रखने के लिए भगवान ने योगी और मोदी को भेजा है: बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह

उत्तर प्रदेश के बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, “देश सबल वहीं पर है, जहां हिन्दूवादी सोच के लोग ज्यादा हैं, जहां भी मुस्लिम/ईसाई सोच के लोग अधिक हैं, वहां पर भारत के सिद्धांत और भारत की संस्कृति दुर्बल है, भारत और भारतीयता पर विश्वास करने वाले कम हैं। इसकी दवा (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी और (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री) योगी (आदित्यनाथ) जी के अवतार के रूप में भगवान ने भेज दी है। मैं तो कह रहा हूं बार-बार, मान लीजिए, देश के कायाकल्प के लिए हिन्दुस्तान को हिन्दुत्व विचारधारा से रंगीन बनाए रखने के लिए भगवान ने योगी जी और मोदी जी को भेज दिया है।”


30 Jul 2019, 3:57 PM

सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट का परिणाम घोषित

केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, “सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के परिणाम रिकॉर्ड 23 दिन में जारी कर दिए गए हैं। 29.22 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था, 23.77 लाख ने परीक्षा दी और 3.52 लाख अभ्यर्थी पास हुए है। परीक्षा 114 शहरों में हुई थी।”

30 Jul 2019, 4:10 PM

जम्मू-कश्मीर: सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में 1 जवान शहीद, 2 पाकिस्तानी सिपाही मारे गए

जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक जवान की जान चली गई है। पाकिस्तान ने तंगधार और केरन सेक्टरों में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना के सूत्रों ने जानकारी दी है कि भारती सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सुरक्षा बल मारे गए हैं।


30 Jul 2019, 4:28 PM

राज्यसभा में एनसीपी ने ट्रिपल तलाक बिल का विरोध किया

एनसीपी सांसद माजिद मेमन ने कहा कि आप किसी को बगैर अपराध के 3 साल की सजा देने जा रहे हैं, तलाक कहना कोई अपराध नहीं है। जेल में जाने के बाद भी शादी खत्म नहीं होगी और महिला को गुजारा भत्ता के लिए मजिस्ट्रेट के पास जाना होगा। उन्होंने कानून मंत्री से सवाल पूछा कि जेल में रहकर पति कैसे पत्नी को भत्ता देगा।

30 Jul 2019, 4:52 PM

मैंने अपने शॉल वाले से कहा आजादी पाकिस्तान के साथ समझते हो तो चले जाओ: कश्मीर के राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक समारोह में कहा, “एक साल तो मेरे शॉल वाला भी मुझसे पूछता रहा साहब आजाद हो जाएंगे। मैने कहा कि तुम तो आजाद ही हो, और अगर तुम आजादी पाकिस्तान के साथ जाने में मझते हो तो चले जाओ कौन रोक रहा है? लेकिन हिंदुस्तान को तोड़ के कोई आजादी नहीं मिलेगी।”


30 Jul 2019, 4:59 PM

जिन्होंने बिना तीन तलाक कहे अपनी पत्नियों को छोड़ रखा है उनके खिलाफ बिल लाए सरकार: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल का विरोध किया है। पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह बिल राजनीति से प्रेरित है। संजय सिंह ने कहा कि देश में लगातार महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ रही है, आए दिन महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं हो रही हैं, ऐसे में सरकार इसे रोकने के लिए कोई कदम क्यों नहीं उठा रही है। संजय सिंह ने कहा कि जिन्होंने बिना तीन तलाक कहे अपनी पत्नियों को छोड़ रखा है उनके खिलाफ सरकर बिल लेकर आए।

30 Jul 2019, 5:05 PM

महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म सुपर 30 को जीएसटी से छूट दी


30 Jul 2019, 5:11 PM

टीपू सुल्तान की जयंती पर मचा बवाल, सिद्धारमैया बोले- बीजेपी अल्पसंख्यकों के खिलाफ है

कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू जयंती रद्द करने पर सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने केवल टीपू जयंती समारोह शुरू किया। कर्नाटक के लोगों ने इसे स्वीकार कर लिया था क्योंकि टीपू एक ऐसा व्यक्ति थे जिन्होंने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। मेरे हिसाब से वह इस देश के पहले स्वतंत्रता सेनानी थे।

उन्होंने आगे कहा कि टीपू सुल्तान ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और हमने उनके जयंती को मनाने का फैसला लिया था। लेकिन टीपू अल्पसंख्यक समुदाय का व्यक्ति हैं, बीजेपी इस देशों में अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। वे धर्मनिरपेक्ष नहीं हैं।

30 Jul 2019, 5:15 PM

कर्नाटक: कैफे कॉफी डे के निदेशक मंडल की एक बैठक बेंगलुरु में जारी

बेंगलुरु में कैफे कॉफी डे के निदेशक मंडल की बैठक जारी है। बता दें कि कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ 29 जुलाई की रात से लापता हैं। लापता होने के बाद सिद्धार्थ की एक चिठ्ठी सामने आई है। इस चिट्ठी में उन्होंने कहा कि वो हार गए हैं। इसके साथ ही आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न की बात लिखी है


30 Jul 2019, 5:27 PM

मॉब लिंचिंग पर राजस्थान सरकार ने विधानसभा में पेश किया बिल, होगी कड़ी कार्रवाई

मॉब लिंचिंग की घटनाएं देश में लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसको लेकर राजस्थान सरकार ने विधानसभा में बिल पेश कर दिया है। इस बिल के मुताबिक मॉब लिंचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के बाद 7 साल से लेकर आजीवान कारावास और 25 हजार रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक के जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है।

30 Jul 2019, 5:30 PM

कैबिनेट चर्चा के बाद टीपू जयंती नहीं मनाने का फैसला किया है: बीएस येदियुरप्पा

टीपू जयंती को रद्द करने के बाद बढ़े बवाल पर सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कुछ विधायकों ने टीपू जयंती मनाने के बारे में एक याचिका प्रस्तुत की थी। समारोहों के कारण हुई पिछली घटनाओं का विश्लेषण करने के बाद, हमने कैबिनेट चर्चा के बाद टीपू जयंती नहीं मनाने का फैसला किया है।


30 Jul 2019, 5:34 PM

रामपुर: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर छापा, चोरी की किताबें बरामद

उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी पर प्रशासन ने छापा मारा है। यह छापेमारी मदरसा आलिया से चोरी हुई प्राचीन किताबों को लेकर की गई। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने तीन सौ किताबें बरामद कर ली हैं। इसके साथ ही पुलिस ने यूनिवर्सिटी के चार कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया है।

एसपी अजय पाल शर्मा का कहना है कि 1774 में रामपुर में स्थापित मदरसा आलिया से प्राचीन पुस्तकें चोरी हुई थीं, जो जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से हुई बरामद हुई हैं।

30 Jul 2019, 6:06 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जैश का एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में जैश का एक आतंकी ढेर हो गया है।


30 Jul 2019, 6:14 PM

तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने के लिए वोटिंग

मंत्री के जवाब के बाद अब बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने के प्रस्ताव पर वोटिंग हो रही है।विपक्षी दलों के कई सांसदों ने बिल को कमेटी के पास भेजने की मांग की है। अब सदन में लॉबी खाली कराई जा रही हैं और बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने के प्रस्ताव पर वोटिंग होगी.

30 Jul 2019, 6:21 PM

तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास नहीं भेजा जाएगा

राज्यसभा में तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के बाद गिर गया है। प्रस्ताव को पक्ष में 84 और विपक्ष में 100 वोट पड़े हैं। अब बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास नहीं भेजा जाएगा।


30 Jul 2019, 6:43 PM

तीन तलाक बिल राज्यसभा में पास, पक्ष में 99 और विपक्ष 84 में वोट पड़े

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया है। तीन तलाक बिल के पक्ष में 99 और विपक्ष 84 में वोट पड़े है। अब तीन तलाक बिल दोनों सदनों से पास हो चुका है। लोकसभा से यह बिल 26 जुलाई को ही पास हो चुका है। अब एक बार में तीन तलाक को अपराध माना जाएगा।

30 Jul 2019, 7:31 PM

तीन तलाब बिल पास होना ऐतिहासिक: रविशंकर प्रसाद

राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास होने के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है। दोनों सदनों ने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिया है। यह एक उन्नतिशील भारत की शुरुआत है।


30 Jul 2019, 7:32 PM

तीन तलाक बिल पास होना ऐतिहासिक भूल: राज बब्बर

राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास होने के बाद कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि मैं समझता हूं कि इस देश के अंदर किसी भी फैमिली लॉ को लेकर एक बहुत बड़ा झटका है। उन्होंने कहा कि सिविल लॉ को क्रिमिनल लॉ बनाया गया है। यह एक ऐतिहासिक भूल है।

30 Jul 2019, 7:35 PM

यह लैंगिक न्याय की जीत, इससे समाज में समानता आएगी: पीएम मोदी


30 Jul 2019, 7:35 PM

महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम: योगी आदित्यनाथ

30 Jul 2019, 7:39 PM

आज का दिन भारतीय लोकतंत्र के लिए महान दिन: तीन तलाक पर गृह मंत्री अमित शाह


30 Jul 2019, 7:47 PM

तीन तलाक बिल पास होने पर नितिन गडकरी- आज ऐतिहासिक दिन है

कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। संसद में ट्रिपल तलाक बिल पास हुआ जो कि महिला शशक्तिकरण की दिशा में बेहद महत्वपूर्ण कदम है। मैं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं जिनके नेतृत्व में संसद ने मुस्लिम महिलाओं के प्रति होने वाले इस अत्यचार का अंत किया।

30 Jul 2019, 8:03 PM

राजीव कुमार नए वित्त सचिव नियुक्त किए गए

वित्त मंत्रालय में वित्तीय सेवा विभाग में सचिव राजीव कुमार को वित्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।


30 Jul 2019, 8:08 PM

पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल, बीसीसीआई ने 8 महीने के लिए लगाया बैन

भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के सितारे पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। पृथ्वी शॉ पर 8 महीने के लिए बैन लगा दिया गया है। शॉ पहले से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया था। इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 22 फरवरी 2019 को पृथ्वी शॉ का यूरीन सैंपल लिया गया था। इसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया है।

पृथ्वी शॉ के यूरीन सैंपल में जो प्रतिबंधित पदार्थ मिला है, उसका नाम टब्यूटेलाइन है, जिसका इस्तेमाल कफ सिरप में किया जाता है। यह पदार्थ वाडा की प्रतिबंधित पदार्थों की सूची में शामिल है।

30 Jul 2019, 8:29 PM

अनंतनाग में जैश का शीर्ष कमांडर, सहयोगी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार को मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का शीर्ष कमांडर मार गिराया गया। जेईएम का यह कमांडर 12 जून को हुए हमले में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए थे।

पुलिस ने कहा कि आतंकवाद रोधी अभियान में जेईएम का एक शीर्ष कमांडर फैयाज पंजू व उसके एक सहयोगी को बिजबेहरा इलाके के वाबजुन गांव में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पंजू अनंतनाग कस्बे में 12 जून को सीआरपीएफ पर हमले में शामिल था, जिसमें पांच सीआरपीएफ कर्मी शहीद हो गए थे व एक स्टेशन हाउस ऑफिसर अरशद खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनकी बाद में मौत हो गई थी।"


30 Jul 2019, 8:31 PM

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान शहीद

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना की अकारण गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। सूत्रों ने बताया कि जम्मू जिले के अखनूर क्षेत्र में घघरियाल गांव के 34 वर्षीय नायक कृष्णा लाल राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर के पास पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हो गए।

सूत्रों ने कहा, "भारतीय सेना की मुंहतोड़ जवाबी कारवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भारी क्षति पहुंची है।"

30 Jul 2019, 8:47 PM

उत्तर प्रदेश: उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता कल रखेंगे उपवास

उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता 31 जुलाई को एक दिन का उपवास रखें। यूपी कांग्रेस ने घायल वकील के लिए बेहतर इलाज और उनके परिवार को आर्थिक सहायत देने की भी मांग की है। कांग्रेस ने पीड़िता के चाचा को एक महीने के सिए परोल देने की भी मांग की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia