बड़ी खबर LIVE: आजम खान का बड़ा आरोप, छापे के बाद यूनिवर्सिटी से एक नाबालिग लड़की को अकेले ले गई थी पुलिस

रामपुर से एसपी सांसद आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी पर छापेमारी को लेकर प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छापे के दौरान महिला प्रोफेसरों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि एक नाबालिग लड़की को अकेले ले जाया गया और 2 बजे रात तक बंधक रखा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

31 Jul 2019, 10:45 PM

आजम खान का बड़ा आरोप, छापे के बाद यूनिवर्सिटी से एक नाबालिग लड़की को अकेले ले गई थी पुलिस

रामपुर से एसपी सांसद आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी पर छापेमारी को लेकर प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छापे के दौरान महिला प्रोफेसरों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि एक नाबालिग लड़की को वे लोग अकेले गाड़ी में बैठाकर ले गए और 2 बजे रात तक उसे बंधक बनाकर रखा गया।

जौहर यूनिवर्सिटी पर छापे से बिफरे आजम खान ने कहा, “क्या उन्हें शर्म नहीं आती? क्या उन्नाव की बेटी के साथ रेप करने वाले, रेप करने वालों को बचाने वाले हमारी बेटियों की हिफाजत करेंगे?”

31 Jul 2019, 9:19 PM

बारिश से जलजमाव के कारण गुजरात के वडोदरा में कल सभी कोर्ट बंद

गुजरात के कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। अहमदाबाद और वडोदरा में भारी बारिश के कारण पूर शहर में जलजमाव की स्थिति हो गई। कई इलकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। हालात को देखते हुए वोडदरा के जिला जज ने कल सभी अदालतों में छुट्टी की घोषणा की है।

31 Jul 2019, 9:13 PM

नबाम तुकी अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त, लोम्बो तायेंग विधायक दल के नेता होंगे

कांग्रेस पार्टी ने नबाम तुकी को अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी आदेश में तुकी को प्रदेश अध्यक्ष और लोम्बो तायेंग को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है।


31 Jul 2019, 8:20 PM

तमिलनाडु में 7 साल के बच्चे के मुंह में 526 दांत, लंबे ऑपरेशन में डॉक्टरों ने निकाले बाहर

तमिलनाडु में कुदरत का एक अजीबोगरीब करिश्मा देखने को मिला। यहां एक 7 साल के बच्चे के मुंह में 526 दांत पाए गए। डॉक्टरों ने एक लंबे ऑपरेशन के बाद बच्चे के मुंह से ये दांत बाहर निकाले हैं। इलाज करने वाले चेन्नई के अस्पताल के डॉक्टर सेंथिलनाथन ने बताया कि बच्चे के निचले जबड़े के दाईं ओर से एक ट्यूमर निकालने पर पता चला कि उसके नीचे 526 दांत मौजूद हैं, जिन्हें फिर से ऑपरेशन करके निकाल दिया गया।

31 Jul 2019, 7:40 PM

आजम खान के बेटे को जमानत, तलाशी में रुकावट डालने का था आरोप


31 Jul 2019, 7:11 PM

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट कल में सीलबंद कवर में स्टेटस रिपोर्ट सौंपेगा मध्यस्थता पैनल

अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में गठित मध्यस्थता पैनल कल सीलबंद कवर में के सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट सौंपेगा। भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच इस मामले की सुनवाई 3 अगस्त को करेगी।

31 Jul 2019, 7:01 PM

जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़


31 Jul 2019, 6:53 PM

मोदी सरकार के अड़ियल रवैये ने भारतीय अर्थव्यवस्था को पीछे धकेल दिया है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यस्ता के खराब हालत पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा, “नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले मोदी सरकार के अयोग्यता और नासमझी के आदर्श उदाहरण हैं। मोदी सरकार के अड़ियल रवैये ने भारतीय अर्थव्यवस्था को पीछे धकेल दिया और इसे मंदी के कगार पर ला दिया है।”

31 Jul 2019, 6:38 PM

एचडी देवगौड़ा ने 3 बागी जेडीएस विधायकों को पार्टी से किया निष्कासित

जेडीए ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए के गोपालैया, एच विश्वनाथ और नारायण गौड़ा को निष्कासित कर दिया है।


31 Jul 2019, 6:33 PM

ईवीएम के मुद्दे पर मुझे हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयुक्त से कोई उम्मीद नहीं: राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा है कि उन्हें ईवीएम के मुद्दे पर हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयुक्त से कोई उम्मीद नहीें है।

31 Jul 2019, 5:07 PM

राज ठाकरे ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कहा- कई मुद्दों पर हुई चर्चा

एमएनएस नेता राज ठाकरे कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मैं चुनाव में ईवीएम के उपयोग के मुद्दे पर उनसे मिलने आया था। मैंने उनसे मुंबई में एक 'मोर्चा' के लिए आमंत्रित किया है। उसने मुझे बताया कि उनकी पार्टी लोकतंत्र को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मैं हूं, ऐसा समझ लेना।


31 Jul 2019, 4:56 PM

ममता बनर्जी बोलीं- आत्महत्या या देश छोड़ रहे हैं व्यापारी, देश के लिए खतरनाक संकेत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, ममता बनर्जी ने कहा कि यदि सभी उद्योगपति इस तरह देश छोड़ देते हैं या आत्महत्या कर लेते हैं, तो क्या आपको नहीं लगता कि यह देश के लिए एक खतरनाक संकेत है? मैं आज दुखी महसूस कर रही हूं क्योंकि यह उद्योग या कृषि का भविष्य नहीं होना चाहिए।

31 Jul 2019, 4:44 PM

वीजी सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में पहुंचे कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा, कहा-

वीजी सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में पहुंचे कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वे एक साधारण व्यक्ति थे, जो दुनिया में भारतीय कॉफी को लोकप्रिय बनाने में अग्रणी थे। मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि एसएम कृष्णा जी के मार्गदर्शन में एक व्यक्ति ने अपना जीवन क्यों समाप्त किया। मैं उनके परिवार को अपनी श्रद्धांजलि देता हूं।


31 Jul 2019, 4:32 PM

उन्नाव के पूरे घटनाक्रम में अजय बिष्ट सरकार की भूमिका संदेह के घेरे में है: कांग्रेस

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि उन्नाव के पूरे घटनाक्रम में अजय बिष्ट सरकार की भूमिका संदेह के घेरे में है। बीजेपी विधायक द्वारा बलात्कार, पीड़िता के परिवार और केस से जुड़े लोगों की एक के बाद एक संदिग्ध मौतें बिष्ट सरकार पर कलंक है। आज यूपी में न्याय की उम्मीद काफूर हो चुकी है।

31 Jul 2019, 4:18 PM

राज्यसभा में मोटर व्हीकल संशोधन बिल पर हंगामा

राज्यसभा में सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के मोटर व्हीकल संशोधन बिल पेश करने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने बिल में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। पार्टी के सांसद बी के हरिप्रसाद ने कहा कि लोकसभा से बिल पास होने के बाद उसमें बदलाव किया गया और उसके लिए लोकसभा की मंजूरी भी नहीं ली गई है।


31 Jul 2019, 4:17 PM

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे में सीबीआई ने जांच के लिए टीम गठित की

31 Jul 2019, 4:10 PM

केंद्रीय कैबिनेट का फैसला, सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या 30 से 33 किए जाने के लिए बिल लाया जाएगा

केंद्रीय कैबिनेट ने सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या (देश के प्रधान न्यायाधीश के अतिरिक्त) को 30 से बढ़ाकर 33 किए जाने के लिए बिल पेश करने का फैसला किया है।


31 Jul 2019, 4:09 PM

बैंकॉक में भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर और ब्रिटेन के विदेशमंत्री डॉमिनिक के बीच होगी मुलाकात

ब्रिटेन के विदेशमंत्री डॉमिनिक राब गुरुवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे।

31 Jul 2019, 4:08 PM

गुजरात: अहमदाबाद में पति ने दिया तीन तलाक, विवाहिता ने की खुदकुशी की कोशिश


31 Jul 2019, 4:03 PM

उन्नाव रेप कांड, पीड़िता के चाचा का दावा, कुलदीप सेंगर ने ही कराया हादसा, कहा- मेरे पास सबूत हैं

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार आज हो गया। अंतिम संस्कार करने के बाद पीड़िता के चाचा ने दावा किया कि उसके पास सबूत हैं, जिससे साफ हो जाएगा कि बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर ने ये हादसा करवाया है। उन्होंने आगे कहा कि इस लड़ाई में हम पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। न्याय की लड़ाई में पीछे नहीं हटेंगे। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत सभी आरोपितों को सजा दिलाकर ही दम लेंगे।

31 Jul 2019, 3:59 PM

उन्नाव रेप कांड, प्रियंका गांधी बोली- पीड़िता के पूरे परिवार को प्रताड़ित करना सत्ता के सरंक्षण के बिना सम्भव नहीं

उन्नाव रेप कांड में पीड़िता के साथ हुए हादसे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि पीड़िता के पूरे परिवार को प्रताड़ित करना सत्ता के सरंक्षण के बिना सम्भव नहीं। अब परतें खुल रही हैं। बीजेपी नेताओं के नाम और पुलिस की लीपापोती सामने आ रही है। कांग्रेस न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। ये लड़ाई हम मज़बूती से लड़ेंगे।”


31 Jul 2019, 3:40 PM

गुजरात: भारी बारिश के चलते वड़ोदरा में जल-जमाव, लोग परेशान

31 Jul 2019, 3:28 PM

केंद्रीय कैबिनेट ने चिट फंड (संशोधन) बिल, 2019 को मंजूरी दी

केंद्रीय कैबिनेट ने चिट फंड (संशोधन) बिल, 2019 को संसद में पेश किए जाने की मंजूरी दे दी है।


31 Jul 2019, 3:25 PM

जम्मू-कश्मीर में आरक्षण संशोधन बिल को मंजूरी

केंद्रीय कैबिनेट ने जम्मू-कश्मीर आरक्षण (दूसरा संशोधन) बिल, 2019 को मंज़ूरी दे दी है, जिससे आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग को शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण का रास्ता साफ हो जाएगा।

31 Jul 2019, 3:23 PM

जम्मू-कश्मीर में 35ए को लेकर मबबूबा मुफ्ती बोली- सभी पार्टियों को एक साथ आना होगा

जम्मू-कश्मीर में 35ए को लेकर मबबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस समय अफवाहें है कि 35 ए के उपर हमला हो सकता है। उसके हवाले से हम सब को इकठ्ठा होना चाहिए, ना सिर्फ नेताओं को बल्कि कार्यकर्ताओं को भी।


31 Jul 2019, 3:20 PM

उन्नाव रेप कांड: दामाद का नाम आने पर मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह बोले- सीबीआई जांच में सबकुछ साफ हो जाएगा

यूपी के मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में उनके दामाद का नाम आने पर कहा, “ सीबीआई मामले की जांच कर रही है। तफ्तीश में सब कुछ साफ हो जाएगा। इसमें कोई शक नहीं कि वह मेरे रिश्तेदार हैं, लेकिन यह कोई अपराध नहीं है।”

31 Jul 2019, 2:43 PM

तीन तलाक बिल पर बोले ओवैसी- यह असंवैधानिक

सदन में तीन तलाक बिल पेश होने पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह असंवैधानिक है। मुझे उम्मीद है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा।


31 Jul 2019, 2:41 PM

जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन के मलबे के नीचे दबे एक शख्स सीआरपीएफ ने बचा लिया है, देखें वीडियो

जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के कुत्ते अजाक्सी ने भूस्खलन के मलबे के नीचे दबे एक शख्स को बुधवार को ढूंढ लिया। भूस्खलन जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर 147वें मील के पत्थर के निकट मंगलवार रात को हुआ था। अजाक्सी से इशारा मिलने के बाद सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन के कर्मियों ने शख्स को बचा लिया।

31 Jul 2019, 2:09 PM

सीबीआई की टीम बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और पीड़िता के गनर से करेगी पूछताछ

सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीबीआई बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और पीड़िता के गनमैंन से पूछा करेगी। बता दें कि सीबीआई की एक टीम उन्नाव रेप कांड में हुए सड़क हादसे की जांच करने के लिए रायबरेली पहुंच गई है।


31 Jul 2019, 2:02 PM

एसवी रंगनाथ को कॉफी डे का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया

एसवी रंगनाथ को कॉफी डे का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया। ये नियुक्ति ‘कैफे कॉफी डे’ के मालिक वीजी सिद्धार्थ मौत के बाद की गई है। बता दें कि सिद्धार्थ के गायब होने के 36 घंटे बाद उनका शव मिला है। सिद्धार्थ का शव मंगलुरू के हुइगेबाज़ार के पास नेत्रावती नदी के किनारे से बरामद किया गया है।

31 Jul 2019, 1:38 PM

खान के बेटे को लिया गया हिरासत में, पासपोर्ट में गलत जानकारी देने को लेकर हो रही है पूछताछ

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अब्दुल्ला आजम खान पर गलत और कोडेड दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप है। रामपुर के थाना सिविल लाइंस में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है।


31 Jul 2019, 1:29 PM

आरएसएस विभाजनकारी विचारधारा का अनुसरण करती है: समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी ने कहा, “आरएसएस विभाजनकारी विचारधारा का अनुसरण करती है, स्वतंत्रता संग्राम में इसकी भूमिका नकारात्मक थी और आज भी, इनका स्वतंत्रता संग्राम के आदर्शों से कोई लेना-देना नहीं है। आरएसएस अपने राजनीतिक लाभ के लिए ऐसे संस्थान खोलेगा जहां सद्भाव और भीड़ को बाधित करने के तरीके सिखाए जाएंगे।”

31 Jul 2019, 1:26 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ सड़क हादसा मामला, सीबीआई की टीम जांच के लिए रायबरेली पहुंची

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस में सीबीआई के तीन सदस्यों की टीम जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची है। बता दें कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।


31 Jul 2019, 1:20 PM

महाराष्ट्र के सोलापुर में बैंक की इमारत का स्लैब गिरा, 25 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के करमाला कस्बे में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की इमारत का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि बैंक के अंदर करीब 20 से 25 लोग फंसे हुए हैं। वहीं इस हादसे में 10 लोगों को बाहर निकाला गया है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

31 Jul 2019, 1:12 PM

सरकार ने हमसे पूछा था कि आप कौन सी विधेयकों का चयन समिति को भेजना चाहेंगे: गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा, :सरकार ने हमसे पूछा था कि आप किस बिल को सिलेक्ट कमेटी के पास भेजना चाहेंगे? उन्होंने हमें 23 बिलों की सूची दी थी। हम उसमें से आधों को कमेटी के पास भेजना चाहते थे। उन्होंने कहा जितना हो सके उतना कम करो। इसलिए विपक्ष ने छह विधेयकों को ए श्रेणी और 2 को बी श्रेणी के रूप में वर्गीकृत किया। कल पेश हुए मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019) विधेयक और आज पेश हुए गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन विधेयक, 2019 को चयन समिति में जाने के लिए सूचीबद्ध किया गया था।”


31 Jul 2019, 1:12 PM

उधमपुर के मौड़ में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

31 Jul 2019, 12:58 PM

महाराष्ट्र: पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर भीषण हादसा, 7 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर एक भीषण हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने कार से अपनी नियंत्रण खो दिया और एक पेड़ से टकरा गया।


31 Jul 2019, 12:44 PM

मायावती का योगी सरकार पर हमला, बोलीं- उन्नाव कांड के आरोपियों को बीजेपी का संरक्षण

उन्नाव हादसे पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिवार की हत्या का प्रयास, मुकदमों की वापसी के लिए विधायक द्वारा धमकी का आरोप काफी गंभीर मामला है। जिसका सुप्रीम कोर्ट द्वारा संज्ञान लिया जाना अति-स्वागत योग्य है। इससे पीड़िता को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है।”

उन्होंने आगे कहा कि अभियुक्त विधायक को सत्ताधारी बीजेपी का लगातार संरक्षण रहा है, यह कोई लुकी-छिपी बात नहीं है। यही कारण है कि किसी न किसी बहाने रेप आदि का यह केस सीबीआई के पास होने के बावजूद काफी लम्बे समय से लम्बित पड़ा है और जिस कारण पीड़िता स्वंय नए हादसे का शिकार होकर मरणासन्न है।”

31 Jul 2019, 12:39 PM

कैफे कॉफी डे के मालिक सिद्धार्थ के सम्मान में सीसीडी आउटलेट 1 दिन के लिए बंद

लोकप्रिय रिटेल श्रंखला कैफे कॉफी डे (सीसीडी) ने अपने संस्थापक-चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ के सम्मान में देशभर में अपने आउटलेट बंद रखने का फैसला किया है। कंपनी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। सिद्धार्थ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

सूत्र के मुताबिक, “हमारे संस्थापक-चेयरमैन का निधन हो गया है, उनकी याद में देशभर के लगभग 240 शहरों में हमारे कुल 1,750 रिटेल आउटलेट्स आज बंद रहेंगे।” यह निर्णय बुधवार तड़के नेत्रावती नदी में सिद्धार्थ का शव बरामद होने के कुछ ही घंटों में बाद लिया गया।

(आईएएएस के इनपुट के साथ)


31 Jul 2019, 12:23 PM

उन्नाव कांड के पीड़ितों से मिलने के बाद अखिलेश बोले- बहुत तकलीफ में है पीड़ित परिवार

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप कांड की पीड़िता से मिलने के बाद कहा कि जब मैं पीड़िता परिवार से मिला तब पता चला कि कितने वे दर्द में हैं। उन्हें प्रशासन पर कोई भरोसा नहीं है क्योंकि इस मामले में पहले दिन से संघर्ष कर रहे हैं। वे न्याय चाहते हैं। उम्मीद है कि सरकार उन्हें न्याय दिलाएगी।

31 Jul 2019, 12:16 PM

कैफे कॉफी डे के संस्थापक और दामाद सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए एसएम कृष्णा रवाना

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा बेलूर तालुक के लिए रवाना हो गए हैं जहां कैफे कॉफी डे के संस्थापक और उनके दामाद सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार समारोह होगा। बता दें कि वीजी सिद्धार्थ का शव आज सुबह मंगलुरु में एक नदी के किनार से मिला।


31 Jul 2019, 12:09 PM

केरल के त्रिशुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता की पीटकर हत्या, 8 लोगों ने किया हमला

केरल के त्रिशुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हमला करने वालों की संख्या 8 थी। कांग्रेस कार्यकर्ता का नाम नौशाद बताया जा रहा है।

31 Jul 2019, 11:50 AM

महान साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद का जन्मदिन आज, प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके किया याद

देश के महान साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद का आज जन्मदिन है। महान लेखक का जन्म 31 जुलाई 1880 को हुआ था। मुंशी प्रेमचंद को यादकरते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि अपने कथा संसार में भारतीय समाज के दुख-दर्द, हंसी-खुशी, हार-जीत और जीवन संघर्ष को उकेरने वाले हिंदी साहित्य के महानायक मुंशी प्रेमचंद को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन।

उन्होंने यह भी कहा कि बिगाड़ के डर से क्या ईमान की बात नहीं करोगे।


31 Jul 2019, 11:42 AM

कर्नाटक विधानसभा में विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी स्पीकर चुने गए

कर्नाटक विधानसभा से स्पीकर के तौर पर केआर रमेश कुमार के इस्तीफा देने के बाद विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी को नया विधानसभा अध्यक्ष चुना गया है।

31 Jul 2019, 11:41 AM

ओला और उबर जैसी मोबाइल-ऐप आधारित टैक्सी सेवाओं के कानून बनाए केंद्र सरकार: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से ओला और उबर जैसी मोबाइल-ऐप आधारित टैक्सी सेवाओं के नियमन के लिए कानून बनाने पर विचार करने के लिए कहा है, ताकि महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।


31 Jul 2019, 11:40 AM

वीजी सिद्धार्थ के शव मिलने पर मछुआरे ने कहा- मैंने मछलियां पकड़ते वक्त एक शव को तैरते देखा और पुलिस को सूचना दी

मंगलुरू में सीसीडी के संस्थापक और मालिक वीजी सिद्धार्थ के शव को बुधवार को सबसे पहले देखने और पुलिस को सूचना देने वाले मछुआरे रितेश ने कहा, “मैंने मछलियां पकड़ते वक्त एक शव को तैरते देखा, और पुलिस को सूचना दी।” उन्होंने बताया कि मैंने मंगलवार को जिला प्रशासन के साथ बचाव अभियान में मदद भी की थी।

31 Jul 2019, 11:21 AM

लोकसभा में फिर उठा उन्नाव का मुद्दा, कांग्रेस सांसद बोले- पीड़ितों को अब भी धमकाया जा रहा है, अमित शाह दें जवाब

लोकसभा में एक बार फिर उन्नाव मुद्दा उठा है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने उन्नाव मामले पर फिर से गृह मंत्री से जवाब देने की मांग की। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को अब भी धमकाया जा रहा है जबकि सीबीआई मामले की जांच कर रही है।


31 Jul 2019, 11:01 AM

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के खत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री से मांगा जवाब

उन्नाव रेप कांड मामले में सीजेआई रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रीसे एक सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। सीजेआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार द्वारा उसके समक्ष 12 जुलाई को लिखे गए पत्र को पेश करने में हुई देरी को लेकर जवाब मांगा है।

31 Jul 2019, 10:57 AM

आयकर अधिकारियों द्वारा परेशान किए जाने के चलते हुई वीजी सिद्धार्थ की मौत को लेकर मनीष तिवारी ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

आयकर अधिकारियों द्वारा परेशान किए जाने के चलते हुई वीजी सिद्धार्थ की मौत को लेकर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।


31 Jul 2019, 10:35 AM

कांग्रेस सांसद के सुरेश ने उन्नाव रेप पीड़िता के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया

कांग्रेस सांसद के सुरेश ने उन्नाव रेप मामले में हुए हादसे पर लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया है।

31 Jul 2019, 10:18 AM

मुंबई: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 4 घंटों के दौरान ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में होगी तेज बारिश


31 Jul 2019, 10:17 AM

नेपाल के कई इलाकों में बम धमाके की खबर

नेपाल के कई इलाकों में बम धमाके की खबर है। खबरों के मुताबिक, पहला बम विस्फोट नुवाकोट जिले के वार्ड कार्यालय में हुआ। इसके अलावा, मकवानपुर में दो वाहनों पर हमला किया गया और हेटुडा में 4 स्थानों पर संदिग्ध वस्तुएं मिलीं। सेना बम निरोधक दस्ता स्थानों की ओर जा रही है।

31 Jul 2019, 10:01 AM

उन्नाव रेप कांड, सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 30 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे को लेकर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 10 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सीबीआई ने 20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और आपराधिक धमकी के तहत मामला दर्ज किया है।


31 Jul 2019, 9:50 AM

उन्नाव रेप कांड, पीड़िता की चाची का शव पहुंचा श्मशान घाट, कड़ी सुरक्षा बीच होगा अंतिम संस्कार

उन्नाव रेप पीड़िता की चाची का शव बुधवार को पुलिस गांव लेकर पहुंची। इसके बाद शव को शुक्लागंज गंगाघाट ले जाया गया, जहां कुछ ही देर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

31 Jul 2019, 9:36 AM

वीजी सिद्धार्थ आयकर विभाग के अत्याचार से थोड़ा परेशान थे: टीडी राजेगौड़ा

वीजी सिद्धार्थ के शव नदी से बरामद होने के बाद श्रृंगेरी के विधायक टीडी राजेगौड़ा ने कहा कि वह आयकर विभाग के अत्याचार से थोड़ा परेशान थे, सभी देनदारियों को निपटाने के लिए 2-3 संपत्ति बेचना चाहते थे क्योंकि उनके पास देनदारियों से अधिक संपत्ति थी।

उन्होंने आगे बताया कि परिवार के सभी सदस्यों ने तय किया है कि बेलूर तालुक में उनके पिता की संपत्ति पर दाह संस्कार होगा।


31 Jul 2019, 9:34 AM

केआर फिरंगी महली ने राज्यसभा में तीन तालाक बिल पास होने पर नाराजगी जाहिर की

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना केआर फिरंगी महली ने राज्यसभा में तीन तालाक बिल पास होने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए विपक्ष को दोषी ठहराता हूं, विशेषकर उन दलों को जो इस तरह से बाहर चले गए थे। ऐसे समय में भी आप अनुपस्थित रहेंगे। आपका एक सांसद होने का कोई फायदा नहीं है।

31 Jul 2019, 9:25 AM

अफगानिस्तान: कंधार में बम धमाका, 34 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कंधार शहर में बुधवार सुबह एक बड़ा बम धमाका हुआ है। धमाके में 34 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, धमाका कंधार शहर के बीचों बीच बने हाईवे के पास हुआ है।


31 Jul 2019, 9:15 AM

जम्मू-कश्मीर: तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम उल्लंघन, 4 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में पाक द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में 4 नागरिक ज़ख्मी हुए हैं।

31 Jul 2019, 9:13 AM

राज्यसभा में टीएमसी सांसद ने गंभीर जल संकट को लेकर शून्यकाल का नोटिस दिया

टीएमसी सांसद सुभाषिश चक्रवर्ती ने राज्यसभा में गंभीर जल संकट को लेकर शून्यकाल का नोटिस दिया।


31 Jul 2019, 8:38 AM

जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन के बाद वैष्णो देवी यात्रा का नया ट्रैक बंद

31 Jul 2019, 8:37 AM

उन्नाव रेप कांड : कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगा पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची का बुधवार को बालूघाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दे हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के जस्टिस फैज अहमद ने पीड़ित के पीडिता के चाचा को एक दिन की शॉर्ट टर्म बेल दी है, जिससे वह अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार की रस्में कर सकें। बुधवार सुबह से शाम तक बेल पर रहने के बाद उन्हें फिर शाम में वापस रायबरेली जेल भेज दिया जायेगा।


31 Jul 2019, 8:35 AM

छत्तीसगढ़: बस्तर में आईडी धमाके में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के बस्तर में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि गश्त के दौरान बुधवार सुबह आईईडी ब्लास्ट हुआ, जिसमें जवान घायल हो गया था. इलाज के दौरान जवान शहीद हो गया।

31 Jul 2019, 8:03 AM

कौन है वी जी सिद्धार्थ, जिन्होंने टैक्स अधिकारियों से तंग आकर दे दी जान, देखें इस ग्राफिक्स में

बड़ी खबर LIVE: आजम खान का बड़ा आरोप, छापे के बाद यूनिवर्सिटी से एक नाबालिग लड़की को अकेले ले गई थी पुलिस

31 Jul 2019, 8:20 AM

जम्मू-कश्मीर : भूस्खलन के चलते वैष्णो देवी यात्रा रोकी गई, खराब मौसम से हैलीकॉप्टर सेवा भी बाधित

वैष्णो देवी यात्रा के नए रूट पर भूस्खलन होने के कारण यात्रा को रोक दिया गया है। श्रद्धालुओं को अब पुराने परंपरागत रास्ते से भेजा जा रहा है। इसके अलावा खराब मौसम के चलते कटरा-संजीछठ के बीच हैलीकॉप्टर सेवा भी बाधित है।

31 Jul 2019, 8:10 AM

उत्तर प्रदेश: हापुड़ में मंदिर का दूध पीने से 12 बच्चे बीमार

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शिवरात्रि के मौके पर मंदिर से मिला दूध पीने से कम से कम 12 बच्चे बीमार हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बच्चों के परिवार वालों का कहना है कि दूध में भांग मिली हुई थी।


31 Jul 2019, 7:55 AM

कैफे कॉफी डे संस्थापक वी जी सिद्धार्थ का शव मिला, मैंग्लुरु के नेत्रावती नदी से हुई बरामदगी

मशहूर कैफे चेन सीसीडी यानी कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ के गायब होने के 36 घंटे बाद उनका शव मिला है। जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ का शव मंगलुरू के हौजी बाजार के पास नेत्रावती नदी के किनारे से बरामद हुआ है।

वी जी सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह 6 बजे नेत्रावती नदी के पुल के पास मिला। स्थानीय मछुआरों ने ही शव को खोजा। सिद्धार्थ इसी पुल के पास से लापता हुए थे। मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने कहा कि सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह छह बजे के आसपास हुइगेबाज़ार के पास बरामद हुआ है। पाटिल ने कहा कि शव हुइगेबाज़ार के पास सुबह तैरता हुआ दिखा था जिसे मछुआरे किनारे तक लेकर आए। पुलिस कमिश्नर ने कहा, ''वो परिवार वालों का इंतज़ार कर रहे हैं कि शव की पहचान कर पुष्टि करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia