बड़ी खबर LIVE: डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ बेंगलुरू में कांग्रेस का धरना, लगे मोदी-शाह के खिलाफ नारे

कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्यताओं ने बेंगलुरू में गांधी प्रतीमा के पास प्रदर्शन किया। इस दौरान पीएम मोदी और अमित शाह के फोटो वाले प्लेकार्ड लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर नारे लगाए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

04 Sep 2019, 12:20 AM

अमेरिका ने ईरान के अंतरिक्ष कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगाए

अमेरिका ने ईरान के अंतरिक्ष कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि लॉन्च पैड विस्फोट के बाद अमेरिका ने ईरान के अंतरिक्ष कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगा दिया है।

04 Sep 2019, 12:17 AM

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ बेंगलुरू में कांग्रेस का धरना, लगे मोदी-शाह के खिलाफ नारे

कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्यताओं ने बेंगलुरू में गांधी प्रतीमा के पास प्रदर्शन किया। इस दौरान पीएम मोदी और अमित शाह के फोटो वाले प्लेकार्ड लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर नारे लगाए।

03 Sep 2019, 11:12 PM

कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने मोदी सरकार पर आईटी, ईडी, आरबीआई का दुरुपयोग का आरोप लगाया

कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को 100 फीसदी राजनीति से प्रेरित बताते हुए कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने मोदी सरकार पर पिछले 5 साल से इनकम टैक्स, ईडी, आरबीआई, और चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है।


03 Sep 2019, 11:01 PM

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी का मंत्र है- गुमराह करो, कुशासन चलाओ

कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर कहा, “जीडीपी गिरकर 5 फीसदी पर आ जाए तो चिदंबरम गिरफ्तार और जब सेंसेक्स और रुपया गिर जाए तो डीके शिवकुमार को गिरफ्तार।” उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की नीति थी- ‘फूट डालो, राज करो’। उसी तरह बीजेपी का मंत्र है, ‘गुमराह करो और कुशासन चलाओ’।

03 Sep 2019, 10:41 PM

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ कल पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक कांग्रेस ने पार्टी नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ कल राज्य में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। राज्य के पूर्व मंत्री शिवकुमार को मंगलवार शाम को दिल्ली में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।


03 Sep 2019, 10:25 PM

कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की गिरफ्तारी से आहत कार्यकर्ता ने फाड़े कपड़े

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से आहत एक समर्थक ने आरएमएल अस्पताल में रोते हुए अपने कपड़े फाड़ डाले। डीके शिवकुमार को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद मेडिकल चेकअप के लिए आरएमएल अस्पताल लाया गया था, जहां उनके एक समर्थक ने हंगामा करते हुए अपने कपड़े फाड़ डाले और दहाड़ मारकर रोने लगा।

03 Sep 2019, 10:10 PM

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी बदहाल अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने की बीजेपी की कोशिशः कांग्रेस

कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को बेहाल अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी से ध्यान भटकाने की चाल बताया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी बदले की आग से धधकती हुई बीजेपी की इन मुद्दों से ध्यान भटकाने की चाल है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “उर्वरक,ऑटोमोबाइल,टेक्सटाइल और रिफाइनरी सभी बेरोजगारी की मार से जूझ रहे हैं। इन सबसे देश का ध्यान भटकाने के लिए आए दिन कांग्रेस के नेताओं पर झूठे व बदले की भावना से प्रेरित मुकदमे बनाए जा रहे हैं। डीके शिवकुमार जी की गिरफ्तारी भी बदले की आग से धधकती हुई बीजेपी की ऐसी ही कार्यवाही है।”


03 Sep 2019, 9:39 PM

डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर लगाया बदले की राजनीति का आरोप, कहा- कानून और भगवान पर भरोसा

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी को बदले की की राजनीति करार देते हुए इसमें सफल होने के लिए बीजेपी को बधाई दी है। उन्होंने गिरफ्तारी के बाद ट्वीट कर कहा, “मुझे गिरफ्तार करने के अपने मिशन में सफल होने के लिए अपने बीजेपी मित्रों को मैं बधाई देता हूं। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मैं बीजेपी की प्रतिशोध और बदले की राजनीति का शिकार हुआ हूं।”

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “मैं अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि वे निराश न हों क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मुझे भगवान और हमारे देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं इस प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ कानूनी और राजनीतिक रूप से जीत हासिल करूंगा।”

03 Sep 2019, 9:26 PM

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से बिफरे कांग्रेस कार्यकर्ता, ईडी दफ्तर के बाहर हंगामा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को गिरफ्तार किए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है। पार्टी नेता की गिरफ्तारी को साजिश बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर हंगामा किया। बाद में डीके शिवकुमार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संयम बरतने की अपील करते हुए उनसे शांत रहने का आग्रह किया।


03 Sep 2019, 8:44 PM

ईडी ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को किया गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून के तहत प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को गिरफ्तार किया गया।

03 Sep 2019, 8:41 PM

एस जयशंकर ने ओमान के विदेश मंत्रालय के सेक्रटरी से की मुलाकात

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ओमान के विदेश मंत्रालय के सेक्रटरी जनरल सईद बद्र बिन हमाद बिन हमूद अल्बूसैदी से की मुलाकात।


03 Sep 2019, 8:14 PM

यूपी में बिजली की दरों में बढ़ोतरी पर मायावती का बीजेपी सरकार पर हमला, जानें कितनी महंगी हुई बिजली

यूपी में बिजली की दरों में बढ़ोतरी को लेकर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है। इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा और उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त, कष्टदायी होगा। सरकार इसपर तुरन्त पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में घरेलू बिजली की दरों में 8 से 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं औद्योगिक इलाकों में बिजली की दरों में 5 से 10 फीसदी इजाफा किया गया है।

03 Sep 2019, 7:48 PM

दिल्लीः रूस के 2 दिवसीय दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी


03 Sep 2019, 7:40 PM

कांग्रेस ने यूपी विधानसभा उपचुनावों के लिए 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

कांग्रेस ने यूपी विधानसभा उपचुनावों के लिए 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को जैदपुर से टिकट मिला है। प्रतापगढ़ से नीरज त्रिपाठी, मनिकापुर से रंजना पाण्डेय, लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह को टिकट मिला है। वहीं छत्तीसगढ़ में आगामी उपचुनाव के लिए देवती कर्मा ने कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

03 Sep 2019, 7:39 PM

जम्मू-कश्मीर: डीजीपी दिलबाग सिंह ने वेलफेयर, रिलीफ और लोन फंड जारी किए

जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की पैसे की जरूरतों को पूरा करने के लिए डीजीपी दिलबाग सिंह ने वेलफेयर, रिलीफ और लोन फंड जारी किया है। दिलबाग सिंह ने 325 लोगों के लिए 3.2 करोड़ रुपये फंड जारी किए हैं।


03 Sep 2019, 7:37 PM

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- बिहार में अपराध जारी है

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अपराध जारी है। उन्होंने कहा कि बाढ़, अक्यूट इन्सेफलाइटिस, सृजन स्कैम और मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस है। चीफ इंजिनियर अपने ऑफिस में लोगों को जला दे रहा है। विचार करने लायक नहीं है, इन्होंने बिहार को बीमार कर दिया है। 'बहार' से वे 'ठीके-ठाक' पर आ गए हैं।

03 Sep 2019, 7:19 PM

आईसीजे में पाकिस्तान के वकील ने कहा- कश्मीर पर कमजोर है केस, नहीं हैं सबूत

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी ने कहना है कि अगर जम्मू-कश्मीर का मसला आईसीजे में ले जाया जाता है, तो मामले को डिफेंड करना करीब-करीब नामुमकिन होगा। खावर कुरैशी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अगर नरसंहार हो रहा है, तो उसके सबूत इकट्ठा करना बेहद मुश्किल हैं।


03 Sep 2019, 7:19 PM

पीएम मोदी ने ट्वीट कर नैशनल अवॉर्ड जीतने वाले शिक्षकों को दी बधाई

03 Sep 2019, 6:57 PM

महाराष्ट्र: भारी बारिश के कारण मुंबई फिर हुई बेहाल, किंग्स सर्किल इलाके में भरा पानी

मुंबईवासी फिर बारिश के कारण बेहाल दिखाई दे रहें है। किंग्स सर्किल इलाके में पानी भर गया है।


03 Sep 2019, 6:53 PM

हवाई सुरक्षा को ध्यान में रखकर कॉकपिट में प्रवेश पर डीजीसीए ने जारी की एडवाइजरी

डीजीसीए ने हवाई सुरक्षा को ध्यान में रखकर कॉकपिट में प्रवेश को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

03 Sep 2019, 6:43 PM

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी पर हमला, मामला वापस नहीं लेने पर दी हत्या की धमकी

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी पर हमला किया गया है। इकबाल अंसारी को उनके सुरक्षा कर्मी ने हमलावरों से बचाया। अंसारी ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई है कि अगर उन्होंने मामला वापस नहीं लिया तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। पुलिस ने हमलावरों को हिरासत में ले लिया है।


03 Sep 2019, 6:36 PM

उत्तर प्रदेश में महंगी हुई बिजली, घरेलू दरों में 8 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश की जनता को बिजली का झटका लगा है। योगी सरकार ने राज्य में बिजली महंगी कर दी है। घरेलू दरों में 8 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

03 Sep 2019, 5:54 PM

बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए बनी एसआईटी

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लगे यौन उत्पीड़न की जांच के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है। शाहजहांपुर की लॉ की छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को एसआईटी गठन कर मामले की जांच के निर्देश दिए थे।


03 Sep 2019, 5:11 PM

दिल्ली: स्वर्गीय अरुण जेटली की शोक सभा में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

03 Sep 2019, 5:04 PM

सीबीआई कस्टडी पर मीडिया ने चिदंबर में पूछा सवाल, जीडीपी पर तंज कसते हुए चिदंबरम बोले- 5 प्रतिशत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद निकलते वक्त पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मीडिया ने सवाल पूछा कि आप 15 दिनों तक सीबीआई की कस्टडी में थे, इस पर कुछ कहना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में चिदंबरम ने कहा कि 5 प्रतिशत। मीडिया कर्मियों ने पूछा कि 5 प्रतिशत क्या है? इसपर चिदंबरम ने कहा कि 5 प्रतिशत आपको नहीं पता। इस दौरान कुछ मीडिया कर्मियों ने कहा कि 5 प्रतिशत तो जीडीपी है। इसके बाद चिदंबरम मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए।


03 Sep 2019, 4:53 PM

दिल्ली: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी, अरुण जेटली की शोक सभा में पहुंचे

दिल्ली में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी, स्वर्गीय अरुण जेटली की शोक सभा में पहुंचे।

03 Sep 2019, 4:48 PM

सेंसेक्स 769.88 अंक और निफ्टी 225.35 अंक गिरकर बंद

जीडीपी विकास दर अनुमान से कम होने, प्रॉडक्शन 15 महीने के निचले स्तर पर पहुंचने और कोर सेक्टर की धीमी ग्रोथ का शेयर बाजार पर पड़ा है। सेंसेक्स 769.88 अंकों (2.06%) की गिरावट के साथ 36,562.91 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 225.35 अंक (2.04%) लुढ़ककर 10,797.90 पर बंद हुआ।


03 Sep 2019, 4:40 PM

योगी कैबिनेट ने वाजपेयी मेडिकल विश्वविद्यालय के लिए भूमि के हस्तांतरण के प्रस्ताव को मंजूरी दी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक ने आज लखनऊ में चक गजरिया खेत के पास 50 एकड़ क्षेत्र में बनने वाले अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल विश्वविद्यालय के लिए भूमि के हस्तांतरण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

03 Sep 2019, 4:36 PM

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह


03 Sep 2019, 4:30 PM

केजरीवाल सरकार ने जय भीम योजना के तहत दी जाने वाली राशि को 40 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जय भीम योजना के तहत दी जाने वाली राशि को 40 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये करने का फैसला लिया गया है। यह योजना अब सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए भी सभी श्रेणियों में लागू होगी।”

सीएम केजरीवाल ने कहा, “जय भीम योजना’ के तहत दी जाने वाली राशि के लिए एक शर्त है, छात्र दिल्ली का होना जरूरी है, और उसे दिल्ली से कक्षा 10 और कक्षा 12 पास होना भी जरूरी है। इसके बाद ही वह इस योजना के लिए पात्र होगा। परिवार की आय 8 लाख रुपये से कम होनी चाहिए।”

03 Sep 2019, 4:23 PM

श्रीनगर के पास एक रिसॉर्ट खोलने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने कहा, “हम श्रीनगर के पास एक रिसॉर्ट खोलने और लद्दाख के पास एक पर्वतारोहण संस्थान खोलने की योजना बना रहे हैं। अगले 15-20 दिनों में एक टीम उपयुक्त स्थलों को खोजने के लिए वहां जाएगी।”


03 Sep 2019, 4:20 PM

भारत से पंगा लेने वाले पाकिस्तान की हालत खस्ता, व्यापार पर लिया ये बड़ा फैसला

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत से बदला लेने की बात करने वाले पाकिस्तान के होश ठिकाने आ गए हैं। इमरान खान की सरकार ने भारत से जीवन रक्षक दवाओं के आयात को मंजूरी दे दी है, ताकि पाकिस्तान के मरीजों को राहत मिल सके।

ये वही पाकिस्तान जिसने कश्मीर से सारे व्यापारिक रिश्ते खत्म कर लिए थे और भारत के साथ व्यापार पर रोक लगा दी थी। ऐसे में मजबूरन पाकिस्तान के व्यापारियों को भारत से दवाएं मंगवाना बंद करना पड़ा था। कुछ ही दिनों में पाकिस्तान के अस्पताल में जीवन रक्षक दवाओं की भारी किल्लत हो गई। दवाओं के अभाव में मरीज तड़पने लगे। यही वजह है कि अब पाकिस्तान को अपना फैसला बदलना पड़ा है।

03 Sep 2019, 3:33 PM

दिल्ली: सोनिया गांधी से मिलीं आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा

दिल्ली के चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा ने आज 10 जनपथ में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।


03 Sep 2019, 3:22 PM

आईसीसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ बने नंबर वन, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

एक साल के बैन के बाद पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से उनकी बादशाहत छीन ली है। स्मिथ अब आईसीसी की तजा जारी रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं विराट कोहली दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भारतीय तेज गेंदबाज तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

03 Sep 2019, 3:20 PM

पुणे: भक्तों ने गणपति मंदिर में भगवान गणेश को 151 किलो मोदक चढ़ाया

पुणे में भक्तों ने दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में भगवान गणेश को 151 किलो मोदक चढ़ाया।


03 Sep 2019, 3:17 PM

दिल्ली: गृह मंत्राल में गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

03 Sep 2019, 3:08 PM

येदियुरप्पा पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर, गणेश चतुर्थी समारोह में लिया हिस्सा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा गणेश चतुर्थी समारोह में हिस्सा लेने के लिए महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास गए।


03 Sep 2019, 2:57 PM

भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने टी-20 से संन्यास की घोषणा की

भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान रह चुकीं मिताली राज ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मिताली 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाल चुकी हैं। तीन बार उन्होंने आईसीसी महिला वर्ल्ड 20 में भी टीम इंडिया की कप्तानी की है।

03 Sep 2019, 2:53 PM

INX मीडिया केस: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 5 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में रहेंगे चिदंबरम

INX मीडिया केस में अब 5 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में पी चिदंबरम रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया है। हालांकि सुनवाई के दौरान सीबीआी ने कहा कि उसे अब चिदंबरम की कस्टडी की जरूरत नहीं है, कोर्ट चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेज सकता है।


03 Sep 2019, 2:08 PM

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिले कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा

03 Sep 2019, 2:05 PM

आंध्र प्रदेश: गुंटूर में YSRCP के दलित विधायक को TDP नेताओं ने गणेश पंडाल में प्रवेश करने से रोका

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में टीडीपी नेताओं ने वाईएसआरसीपी के विधायक वंदवल्ली श्रीदेवी को अनंतवराम गांव में एक गणेश पंडाल में प्रवेश करने से रोक दिया, क्योंकि वह दलित समुदाय से हैं।


03 Sep 2019, 2:00 PM

मुलायम सिंह यादव बोले- आजम खान के खिलाफ रची गई साजिश

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आजम खान के खिलाफ दर्ज केस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह आजम खान के खिलाफ एक साजिश है, मैं सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से उनके समर्थन में आने की अपील करता हूं।”

03 Sep 2019, 1:53 PM

पति मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी वारंट पर हसीन जहां ने जताई खुशी

क्रिकेटर पति मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी वारंट पर हसीन जहां ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा, “मैं न्यायिक प्रणाली का आभारी हूं। मैं एक साल से अधिक समय से न्याय के लिए लड़ रहा हूं। शमी सोचते हैं कि वह एक बड़े क्रिकेटर हैं और बहुत शक्तिशाली हैं।”


03 Sep 2019, 1:51 PM

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाक सीजफायर उल्लंघन में शहीद जवान हेमराज का राजस्थान के किशनगढ़ में अंतिम संस्कार

03 Sep 2019, 1:30 PM

धारा 370 हटाने के मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री शाह से मिला

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान एमओएस होम नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, गृह सचिव एके भल्ला, अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार मौजूद थे।


03 Sep 2019, 1:30 PM

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिवों की बैठक

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिवों की बैठक चल रही है। सभी नेताओं को जमीनी स्तर पर पार्टी की विचारधारा और मुद्दों को उठाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।

03 Sep 2019, 1:15 PM

ओएनजीसी प्लांट में लगी आग पर काबू, 4 लोगों की हुई मौत, 3 घायल: नवी मुंबई के पुलिस उपायुक्त

नवी मुंबई के पुलिस उपायुक्त अशोक दुधे ने कहा ओएनजीसी में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि एक ओएनजीसी के अधिकारी और 3 केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में 3 लोग घायल हुए हैं, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं।


03 Sep 2019, 1:09 PM

दिल्ली: आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा सोनिया गांधी से मिलीं

आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की हैं।

03 Sep 2019, 12:44 PM

राहुल गांधी ने केरल के सीएम को लिखा पत्र, बाढ़ में मलप्पुरम में गिरे पुल को बनाने का आग्रह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने केरल में हाल में आए बाढ़ में गिरे गिरे ब्रिज को बनवाने का आग्रह किया है।

राहुल गांधी ने पत्र में लिखा, “हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान मैं मलप्पुरम जिले के चुंगथारा पंचायत के कुरुम्बिलांगोड और चुंगथारा गांव के लोगों से मिला। बाढ़ के दौरान दोनों गांवों में भारी नुकसान हुआ है। काइप्पिनिकदावु पुल जोकि जीवन रेखा है जो इन दनों गांवों को चौलियार नदी से जोड़ता है, ढह गया है। इन गांवों के लोगों ने अपील की है कि इस पुल को दोबारा बनवाया जाए।”

सीएम को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने आगे कहा, “मैं आपसे आग्रह करता हूं कि इस पुल को बनवाने के लिए कदम उठाएं। फिलहाल गांवों के बीच सुरक्षित पहुंच सुनिश्चित करने के लिए एक अस्थायी पुल बनवाया जा सकता है।”

बड़ी खबर LIVE: डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ बेंगलुरू में कांग्रेस  का धरना, लगे मोदी-शाह के खिलाफ नारे

03 Sep 2019, 12:40 PM

बीजेपी सरकार को ये स्वीकार करना चाहिए कि अर्थव्यवस्था में ऐतिहासिक मंदी है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “किसी झूठ को सौ बार कहने से झूठ सच नहीं हो जाता। BJP सरकार को ये स्वीकार करना चाहिए कि अर्थव्यवस्था में ऐतिहासिक मंदी है और उन्हें इसे हल करने के उपायों की तरफ बढ़ना चाहिए। मंदी का हाल सबके सामने है। सरकार कब तक हेडलाइन मैनेजमेंट से काम चलाएगी?”

03 Sep 2019, 12:38 PM

दिल्ली: न्यूजीलैंड के विपक्ष के नेता साइमन ब्रिज जेपी नड्डा से मिले


03 Sep 2019, 12:36 PM

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले

03 Sep 2019, 12:32 PM

बिहार: पटना में आरजेडी दफ्तार के बाहर लगा पोस्टर

बिहार की राजधानी पटना में आरजेडी दफ्तार के बाहर एक पोस्टर लगा है। पोस्टर में लिखा है, “क्यों ना करें विचार, बिहार जो है, बीमार।”


03 Sep 2019, 12:31 PM

बिहार: पटना में जेडीयू दफ्तर के बाहर लगा नीतीश कुमार का पोस्टर

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू दफ्तर के बाहर नीतीश कुमार का एक पोस्टर लगा है। पोस्टर में लिखा है, “क्यों करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार।”

03 Sep 2019, 12:23 PM

पश्चिम बंगाल: जलपाईगुड़ी में 23 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में 23 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।


03 Sep 2019, 12:20 PM

छत्तीसगढ़: अमित जोगी को कोर्ट में किया जाएगा पेश- एसपी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के एसपी ग्रामीण संजय कुमार ध्रुव ने अमित जोगी की गिरफ्तारी पर कहा, “अमित जोगी अदालत में पेश किया जाएगा और कोर्ट के आदेशों के अनुसार, कार्रवाई की जाएगी। उन पर अपने जन्मस्थान के बारे में अपने चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है।”

03 Sep 2019, 11:52 AM

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मुद्दे को लेकर गृह मंत्रालय पहुंचा जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

दिल्ली में जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर से धारा 370 निरस्त करने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए गृह मंत्रालय पहुंच गया है।


03 Sep 2019, 11:47 AM

पंजाब: वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और एयर मार्शल आर नांबियार ने अपाचे हेलिकॉप्टरों का निरीक्षण किया

पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और एयर मार्शल आर नांबियार ने अपाचे 64 ई हेलिकॉप्टरों का निरीक्षण किया, जिन्हें आज भारतीय वायु सेना के 125 हेलिकॉप्टर यूनिट एटोर्स ग्लेडियेटर्स में शामिल किया गया है।

03 Sep 2019, 11:28 AM

उत्तराखंड: लामबागर में भस्खलन के बाद बद्रीनाथ राजमार्ग बंद

उत्तराखंड के चमोली जिले के लामबागर में भस्खलन के बाद बद्रीनाथ राजमार्ग बंद हो गया है।


03 Sep 2019, 11:16 AM

अयोध्या भूमि विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद की सुनवाई शुरू कर दी है। मामले की सुनवाई का आज 18वां दिन है।

03 Sep 2019, 11:14 AM

मध्य प्रदेश: बड़वानी में वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ा

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के जूनापानी गांव से बीती रात एक तेंदुए को वन अधिकारियों ने पकड़ा है।


03 Sep 2019, 11:10 AM

अयोध्या भूमि विवाद: वकील राजीव धवन को धमकी देने वाले पूर्व प्रोफेसर एन शनमुगम को SC का नोटिस

अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चेन्नई के पूर्व प्रोफेसर एन शनमुगम को नोटिस जारी किया है, जिन्होंने कथित तौर पर डॉ. राजीव धवन को धमकी दी थी, और उन्हें सुन्नी वक्फ बोर्ड के मामले में बहस नहीं करने के लिए कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने शनमुगम से दो हफ्ते में विस्तृत जवाब दाखिल करने को कहा है।

03 Sep 2019, 11:04 AM

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी बिलासपुर में गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी बिलासपुर में उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ पेंड्रा थाने में 420 के मामले में मुककदमा दर्ज है।

सोमवार को मरवाही से बीजेपी नेता समीरा पैंकरा के साथ सैकड़ों आदिवासियों ने बिलासपुर एसपी आफिस का घेराव किया था और अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस अमित जोगी को गिरफ्तार करने बिलासपुर स्थित मरवाही सदन पहुंची। पेंड्रा में थाने में दर्ज कराए गए मामले के मुताबिक, अमित जोगी ने निर्वाचन के हलफनामे में गलत जानकारी दी है। इस मामले में प्रकरण हाई कोर्ट भी गया था जहां से अमित जोगी को राहत मिली थी।


03 Sep 2019, 10:56 AM

आर्थिक आंकड़ों में सुस्‍ती से बाजार में हाहाकार, 400 अंक से ज्यादा गिरा सेंसेक्‍स

कोर सेक्‍टर और जीडीपी के ताजा आंकड़ों का असर शेयर बाजार पर देखने को मिल रहा है। मंगलवार को कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्‍स और निफ्टी में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल सेंसेक्स 400 से ज्यादा अंक गिर गया है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 300 अंक से अधिक लुढ़क गया तो वहीं निफ्टी में भी 50 अंकों से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई।

03 Sep 2019, 10:51 AM

8 अपाचे लड़ाकू हेलिकॉप्टर वायुसेना के बेड़े में शामिल


03 Sep 2019, 10:48 AM

महाराष्ट्र: उरण में ONGC प्लांट में लगी आग पर पाया गया काबू

महाराष्ट्र के उरण में ओएनजीसी प्लांट में लगी आषण आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाल किया गया है। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं तीन लोग झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

03 Sep 2019, 10:33 AM

महाराष्ट्र के उरण में ONGC प्लांट में भीषण आग, 4 लोगों की मौत, 3 झुलसे

महाराष्ट्र के उरण में ONGC प्लान्ट में लगी आग में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। वहीं आग में झुलसे तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


03 Sep 2019, 9:58 AM

पंजाब: पठानकोट एयर बेस में शामिल होने के लिए भारतीय वायु सेना का अपाचे हेलीकॉप्टर तैयार

पंजाब के पठानकोट एयर बेस में शामिल होने के लिए भारतीय वायु सेना का अपाचे हेलीकॉप्टर तैयार है। भारतीय वायु सेना अमेरिका से लिया गया 22 हेलिकॉप्टरों को शामिल करेगी।

03 Sep 2019, 9:38 AM

महाराष्ट्र: उरण में ONGC प्लान्ट में लगी आग में झुलसकर तीन लोगों की मौत

महाराष्ट्र के उरण में ONGC प्लान्ट में आग लग गई है। इस आग में झुलसकर तीन लोगों की मौत हो गई है। नवी मुंबई स्थित प्लान्ट में मंगलवार सुबह 7:20 बजे धमाके की आवाज़ सुनाई दी थी। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं।


03 Sep 2019, 9:15 AM

महाराष्ट्र: उरण में ONGC के एलपीजी प्लान्ट में आग, दो जख्मी

03 Sep 2019, 9:02 AM

उत्तराखंड: अल्मोड़ा के झज्जर गांव में मकान गिरने से 4 घायल, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के झज्जर गांव में एक मकान गिरने से कई 4 लोग घायल हो गए हैं। अभी कई लोगों के मकान में फंसे होने की आशंका है। इलाके में भारी बारिश हो रही है जिस वजह से यह मकान ढह गया। राहत और बचाव कार्य जारी है।


03 Sep 2019, 8:36 AM

पश्चिम बंगाल: पानी टंकी बॉर्डर आउट पोस्ट टीम ने करीब 15 लाख नेपाली मुद्रा के साथ 5 को गिरफ्तार किया

03 Sep 2019, 7:04 AM

उत्तराखंड: 7वें वेतन आयोग को लागू करने की मांग को लेकर गोविंद बल्लभ पंत एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के 500 शिक्षक हड़ताल पर


03 Sep 2019, 6:59 AM

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में निर्माणाधीन इमारत गिरी, दो लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई।

03 Sep 2019, 6:55 AM

दिल्ली के सीलमपुर में चार मंजिला इमारत गिरी, 2 लोगों की मौत 3 घायल

दिल्ली के सीलमपुर इलाके में बीती देर रात चार मंजिला इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल बताए जा रहे हैं। देर रात तक चले राहत और बचाव कार्य में 6 लोगों को बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया था।


03 Sep 2019, 6:51 AM

दिल्ली: इंडिया गेट के पास बेकाबू ट्रक ने ऑटो रिक्शा को रौंदा, 2 लोगों की मौत, 2 घायल

राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट के पास मान सिंह रोड पर एक बेकाबू ट्रक ने ऑटो रिक्शा और पैदल चल रहे लोगों को रौंद दिया। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है। दो लोग घायल भी हुए हैं। ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */