बड़ी खबर LIVE: मुंबई में इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

मुंबई के कोलाबा में एक इमारत में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। घटना की सूचना मिलने पर दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

06 Sep 2019, 12:19 AM

मुंबई में इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

मुंबई के कोलाबा में एक इमारत में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। घटना की सूचना मिलने पर दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है।

05 Sep 2019, 11:48 PM

प्रख्यात साहित्यकार किरण नागरकर का मुंबई में निधन, अंग्रेजी और मराठी में कई उपन्यास चर्चित

अंग्रेजी और मराठी के प्रख्यात साहित्यकार किरण नागरकर का गुरुवार देर शाम को मुंबई में निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें एक गंभीर ब्रेन हैमरेज हुआ था, जिसके बाद से उनका मुंबई के अस्पताल में इलाज चल रहा था।

अंग्रेजी उपन्यास के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किरण नागरकर आधुनिक भारतीय साहित्य के एक प्रमुख हस्ताक्षर माने जाते हैं। उन्होंने अंग्रेजी और मराठी में 8 उपन्यास लिखे, जिनमें ककोल्ड और बेडटाइम स्टोरीज जैसी रचनाएं भी शामिल हैं।

साल 1942 में मुंबई में पैदा हुए नागरकर का पहला उपन्यास 32 साल की उम्र में 1974 में मराठी भाषा में ‘साट सक्कम त्रेचलिस’ प्रकाशित हुआ था। साल 2019 में ही ‘द आर्सेनिस्ट’ नाम से मराठी में उनका उपन्यास प्रकाशित हुआ था, जो काफी चर्चित हुआ। बाद में इसका अंग्रेजी में अनुवाद भी हुआ। एक शिक्षाविद, पत्रकार, पटकथा लेखक और साहित्यकार किरण नागरकर ने बच्चों के लिए भी कई नाटक और स्क्रीनप्ले लिखे। उन्होंने विज्ञापन इंडस्ट्री के लिए भी काफी लिखा।

बता दें कि चर्चित ‘मीटू मूवमेंट’ के दौरान किरण नागरकर पर कुछ महिला पत्रकारों ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया था। हालांकि, नागरकर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का जोरदार खंडन किया था।

05 Sep 2019, 11:30 PM

महाराष्ट्र में चलती बस में लगी भीषण आग, सवार सभी 29 यात्री सुरक्षित

महाराष्ट्र में पुणे से नागपुर जा रही एक बस में गुरुवार को पुणे-अहमदनगर हाईवे पर रामवाड़ी ऑक्ट्रोई नाका के पास अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरी बस धू-धू कर जल गई। बस में सवार सभी 29 यात्रियों को बचा लिया गया है।


05 Sep 2019, 10:50 PM

बिहार में आवासीय स्कूल की छात्राओं ने केयरटेकर पर लगाया शराब पीकर मारपीट का आरोप, एफआईआर दर्ज

बिहार के जहानाबाद जिले में एक आवासीय स्कूल की छात्राओं ने केयरटेकर पर शऱाब पीकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस मामले पर जिले के डीएम ने बताया कि केयरटेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डीएम ने कहा कि आगे से स्कूल में केवल महिला स्टाफ को ही अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए स्कूल में सीसीटीवी की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

05 Sep 2019, 10:13 PM

ओडीशा सरकार का अनुबंधित डॉक्टरों को तोहफा, अब 70 साल होगी अधिकतम उम्र सीमा


05 Sep 2019, 10:05 PM

दिल्ली के हरि नगर में घर की खिड़की से लटकती दो भाइयों की लाश बरामद

राजधानी दिल्ली के हरि नगर में एक घर से दो भाइयों की लाश बरामद की गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर की खिड़्की से लगी रॉड से लटकती दोनों भाइयों की लाश बरामद की। पुलिस ने दोनों लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

05 Sep 2019, 9:54 PM

एमनेस्टी इंरनेशनल को नोटिस जारी, फेमा कानून के उल्लंघन का आरोप

मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल को बीते 25 जुलाई को फेमा कानून के उल्लंघन के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। विशेष निदेशक की ओर से जारी यह नोटिस कथित तौर पर 51.72 करोड़ रुपये की राशि के लेनदेन को लेकर जारी की गई है।


05 Sep 2019, 9:38 PM

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ कर्नाटक में जेडीएस समर्थकों ने किया प्रदर्शन

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ गुरुवार की शाम को राज्य के कनकपुरा में जेडीएस समर्थकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान जेडीएस समर्थकों ने पोस्टरों को आग लगाकर नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया।

05 Sep 2019, 9:31 PM

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस के चालान से बिफरा युवक, बीच सड़क पर बाइक को लगा दिया आग

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस द्वारा नये मोटर वाहन कानून के तहत चालान काटे जाने से नाराज एक युवक ने बीच सड़क पर ही अपनी बाइक में आग लगा दिया। राजधानी के शेख सराय इलाके में हुई इस घटना के बारे में पुलिस ने कहा कि युवक नशे में धुत था।


05 Sep 2019, 8:06 PM

उड़ान के दौरान लापरवाही के लिए इंडिगो के पायलट सस्पेंड

इसी साल जुलाई के महीने में हैदराबाद से विजयवाड़ा की उड़ान के दौरान लापरवाही के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने इंडिगो की उड़ान के पायलटों को सस्पेंड कर दिया है। यह निलंबन घटना के दिन से 2 महीने तक रहेगा।

05 Sep 2019, 7:46 PM

गुजरात के अहमदाबाद में गिरी इमारत में दबकर 3 लोगों की मौत

गुजरात में अहमदाबाद के अमराईवाड़ी इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर जाने से उसमें दबकर 3 लोगों की मौत हो गई है। अहमदाबाद के चीफ फायर ऑफिसर एमएन दस्तूर ने इसकी पुष्टि की है। मलबे में बचाव का काम अभी भी चल रहा है।


05 Sep 2019, 6:55 PM

कर्नाटक: बेंगलुरू की एक अदालत ने पूर्व सीएम एचडी कुमारास्वामी के खिलाफ समन जारी किया

05 Sep 2019, 6:50 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के समर्थकों का प्रदर्शन


05 Sep 2019, 6:20 PM

रूस से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

05 Sep 2019, 6:05 PM

पंजाब: बटाला ब्लास्ट में घायल लोगों से मिलने गुरदासपुर पहुंचे एमपी सन्नी देओल

फिल्म स्टार और पंजाब के गुरदासपुर से सांसद सन्नी देओल बटाला के पटाखों की फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में घायल लोगों से मिलने पहुंचे। बता दें कि बुधवार को गुरदासपुर के बटाला स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में 23 लोगों की जान चली गई। इस घटना में 20 लोग घायल हैं।


05 Sep 2019, 5:37 PM

राउज एवन्यू कोर्ट ने पी चिदंबरम को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए

दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी। पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया था।

05 Sep 2019, 5:26 PM

उत्तराखंड: उत्तरकाशी-चंबा रोड पर भूस्खलन, सड़क मार्ग बाधित

उत्तराखंड में उत्तरकाशी-चंबा रोड पर भूस्खलन की घटना हुई है। घटना स्थल पर उत्तरकाशी के जिलाधिकारी पहुंच गए हैं।


05 Sep 2019, 5:15 PM

गोवा: तैराकी कोच पर पुलिस ने दर्ज किया मामला, गोवा तैराकी संघ ने निकाला

गोवा पुलिस ने आज तैराकी कोच सुरजीत गांगुली के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही, गोवा तैराकी संघ ने सुरजीत की सेवाएं समाप्त कर दी है। सुरजीत पर एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का आरोप है। फिलहाल वो फरार है।

05 Sep 2019, 4:59 PM

गुजरात: अहमदाबाद में इमारत गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अक तक एक शख्स की मौत

गुजरात में अहमदाबाद के अमराईवाड़ी में तीन मंजिला इमारत गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में अब तक एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो चुकी है। अभी भी मलबे में करीब चार लोगों के फंसे होने की आशंका है।


05 Sep 2019, 4:38 PM

आंध्र प्रदेश: 74 साल की महिला ने गुंटूर में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया

05 Sep 2019, 4:36 PM

असम: एनआरसी की अंतिम सूची में विसंगतियों को लेकर गुवाहाटी एफआईआर दर्ज कराई गई

असम एनआरसी की अंतिम सूची में विसंगतियों का आरोप लगाते हुए एनआरसी के समन्वयक प्रतीक हजेला के खिलाफ गुवाहाटी के लतासिल पुलिस स्टेशन में अखिल असम गौरी मोरिया युवा छत्र परिषद द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है।


05 Sep 2019, 4:26 PM

चिदंबरम पर दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम पर दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। चिदंबरम को उनकी सीबीआई हिरासत सीमा खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया है।

05 Sep 2019, 4:21 PM

INX मीडिया केस में चिदंबरम पर सुनवाई, सिब्बल ने न्यायिक हिरासत में भेजे के सवाल पर जताई आपत्ति

आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम पर दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट में सुनवाई हो रही है। कोर्ट में चिंदबरम की ओर से पेश वकील कपिल सिब्बल ने कहा, "जहां तक सीबीआई का सवाल है, मुझे (पी चिदंबरम) को न्यायिक हिरासत में क्यों भेजा जाना चाहिए? उन्होंने सभी सवाल पूछे हैं। मैं ईडी की हिरासत में जाने को तैयार हूं। मुझे न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए।”


05 Sep 2019, 4:08 PM

शिक्षक दिवस पर राहुल गांधी बोले- उन सभी का शुक्रिया जिनसे मैंने सीखा

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “शिक्षक दिवस पर मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिनसे मैंने वर्षों से सीखा है। इसमें सोशल मीडिया ट्रोल्स की सेना, कुछ पत्रकार और मेरे राजनीतिक विरोधी शामिल हैं, जिनके शातिर झूठे प्रचार और गुस्से ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, और मुझे बहुत मजबूत बनाया है।”

05 Sep 2019, 3:42 PM

दिल्ली: महासचिवों और राज्य प्रभारियों की शुक्रवार को होगी बैठक

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों और राज्य प्रभारियों की एक बैठक शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय में आयोजित की जाएगी।


05 Sep 2019, 3:39 PM

यूपी: रामपुर से एसपी सांसद आजम खान के रिजॉर्ट पर बिजली विभाग का छापा, बिजली चोरी पकड़ी गई

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। आजम के हमसफर रिजॉर्ट पर बिजली विभाग के अफसरों ने छापेमारी की है। इस दौरान बिजली चोरी पकड़ी गई। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने चोरी की जा रही बिजली कनेक्शन का केबल काट दिया है।

05 Sep 2019, 3:32 PM

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर एनसीपी से सीटों के बंटवारे पर की चर्चा: अशोक चव्हाण

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा, “हमने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए सीट वितरण के संबंध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ अच्छी चर्चा की। हमने 70 फीसदी सीटों पर सहमति जताई है, बाकी पर भी ध्यान दिया जाएगा।”


05 Sep 2019, 3:26 PM

पिछले एक महीने से जम्मू-कश्मीर में जो हालात हैं वो चिंताजनक हैं: मनीष तिवारी

05 Sep 2019, 3:24 PM

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर कड़ी आपत्ति जताई


05 Sep 2019, 3:20 PM

गुजरात: अहमदाबाद के अमराईवाड़ी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत गिरी

गुजरात के अहमदाबाद के अमराईवाड़ी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

05 Sep 2019, 3:15 PM

दिल्ली: सोनिया गांदी से मिले शकील अहमद


05 Sep 2019, 3:14 PM

हम महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे: अठावले

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने कहा, “बीजेपी और शिवसेना ने सहयोगी दलों को 18 सीटें देने का फैसला किया है, आरपीआई ने उन 18 सीटों में से 10 सीटों की मांग की है। हम महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। हम भाजपा के सिंबल पर नहीं लड़ना चाहते।”

05 Sep 2019, 2:58 PM

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस 2-9 अक्टूबर के बीच कार्यक्रम आयोजित करेगी

कांग्रेस पार्टी 2-9 अक्टूबर 2019 से एक सप्ताह के लिए महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह का आयोजन करेगी। 2 अक्टूबर को पार्टी 'सामूहिक पदयात्राओं' का आयोजन करेगी।


05 Sep 2019, 2:55 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल में 4.10 करोड़ रुपये की नगदी जब्त

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में क्राइम ब्रांच ने 4.10 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। एक पैकेट में नगदी रखी गई थी। आयकर विभाग मामले की जांच कर रहा है।

05 Sep 2019, 2:17 PM

एक महीने से कश्मीर के लोगों को बंदी बनाकर रखा गया है: गुलनाम नबी आजाद


05 Sep 2019, 2:08 PM

दिल्ली की विशेष अदालत ने एयरसेल मैक्सिस केस में पी चिदंबरम को दी अग्रिम जमानत

दिल्ली की विशेष अदालत ने एयरसेल मैक्सिस केस में पी चिदंबरम को अग्रिम जमानत दे दी है। हालांकि चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में अभी सीबीआई की हिरासत में हैं। इस केस में सुप्रीम कोर्ट ने आज ईडी से जुड़े मामले में चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया था।

05 Sep 2019, 1:56 PM

दिल्ली: पिता पी चिदंबरम से सीबीआई मुख्यालय में मिले कार्ति चिदंबरम

पिता पी चिदंबरम से सीबीआई मुख्यालय में मिले कार्ति चिदंबरम ने मुलाकात की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, हमारे पास अन्य कानूनी विकल्प हैं। मैं खुद उसी चीज से गुजरा हूं। मेरा अब भी मानना है कि पूरा मामला राजनीतिक प्रतिशोध के तहत जन्मा है।”


05 Sep 2019, 1:56 PM

पकिस्तान ने एलओसी के पास 2 हजार सुरक्षा कर्मियों को भेजा, भारत की नजर

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद उपजे तानव के बीच एलओसी पर पाकिस्तान ने एक और ब्रिगेड की तैनाती की है। पीओके के पुंछ इलाके के पास कोटली सेक्टर में 2 हजार से अधिक सैनिकों की तैनाती की है। खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान इन सैनिकों का इस्तेमाल आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है।

05 Sep 2019, 1:26 PM

उत्तर प्रदेश: बरेली के नवाबगंज में निर्माणाधीन घर की छत गिरी, 28 मजदूरों के दबे होने की खबर

उत्तर प्रदेश के बरेली के नवाबगंज में एक निर्माणाधीन घर की छत गिर गई है। खबरों के मुताबिक, मलबे में 28 मजदूर दबे होने की खबर है। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। घटना नवाबगंज के क्योलड़िया हुई है। मौके पर राहत और बचाव की टीम मौजूद है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।


05 Sep 2019, 12:50 PM

दिल्ली के चार पूर्व कांग्रेस अध्यक्षों से मिलीं सोनिय गांधी

दिल्ली के सभी चार पूर्व कांग्रेस अध्यक्षों (अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन, जयप्रकाश नारायण और सुभाष चोपड़ा) को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आवास पर मिलने के लिए बुलाया था।

05 Sep 2019, 12:33 PM

अफगानिस्तान: काबुल में हुए धमाके में 12 गाड़िया क्षतिग्रस्त

अफगानिस्तान के काबुल में हुए धमाके की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। इस धमाके में 12 गाड़िया क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।


05 Sep 2019, 12:22 PM

बटाला के बाद अब पंजाब के तरनतारन में धमका, दो लोगों की मौत

बटाला के बाद अब पंजाब के तरनतारन बुधवार देर रात तेज धमाके की खबर है। धमाके में दो लोगों की मौत हुई है। हालांकि अभी धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसके साथ ही मरने वालों की भी पहचान अभी नहीं हो पाई है। केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

05 Sep 2019, 12:15 PM

जम्मू-कश्मीर: सांबा अवैध लिंग परीक्षण करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 8 लोग गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर की सांबा पुलिस ने घग्गल इलाके में किराए के मकान में अवैध लिंग परीक्षण कराने के रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी शक्ति पाठक ने कहा कि केस दर्ज कर इस मामले का जांच की जा रही है।


05 Sep 2019, 12:01 PM

यतायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना लगाए जाने पर गडकरी बोले- लोगों को आदत बदलनी होगी

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना ठोंकने पर कहा, “सरकार जुर्माना की सीमा बढ़ाने की इच्छा नहीं रखती है। मुद्दा यह है कि ऐसा समय आना चाहिए कि किसी को दंड न मिले और सभी नियमों का पालन करें।”

05 Sep 2019, 11:54 AM

बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच मोदी सरकार के लिए रोजगार के मोर्चे पर एक और बुरी खबर

बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच मोदी सरकार के लिए एक और बुरी खबर है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश में बेरोजगारी की दर 3 साल के उच्‍चतम स्‍तर पर है। रिपोर्ट के अनुसार, लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, नहीं मिल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्‍त में बेरोजगारी की दर 8.4 फीसदी रही, जो 3 साल का उच्‍चतम स्‍तर पर है।


05 Sep 2019, 11:43 AM

पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का इरादा नहीं: नितिन गडकरी

05 Sep 2019, 11:42 AM

अफगानिस्तान के काबुल में हुआ धमाका


05 Sep 2019, 11:40 AM

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को अनुराधा भसीन की याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को अनुराधा भसीन जोकि कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक की याचिका पर नोटिस जारी किया है। हालांकि आज ने किसी भी आदेश को पारित करने से इंकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि हम 16 सितंबर को सभी याचिकाओं पर सुनवाई करेंगे।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में अनुराधा भसीन ने एक याचिका दायर कि है। याचिका में कहा गया है कि कश्मीर में मीडिया कवरेज पर रोक लगा दिया गया है। उन्होंने मीडिया कवरेज से रोक हटाने की मांग की है।

05 Sep 2019, 11:35 AM

धारा 370 से जुड़ी याचिकाओं पर 16 सितंबर को होगी सुनवाई

धारा 370 से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 16 सितंबर को यानी सोमवार को अगली सनवाई होगी।


05 Sep 2019, 11:00 AM

सुप्रीम कोर्ट ने इल्तिजा जावेद को अपनी मां महबूबा मुफ्ती से मिलने की इजाजत दी

सुप्रीम कोर्ट ने इल्तिजा जावेद को अनपी मां महबूबा मुफ्ती से मिलने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को अपनी मां से निजी तौर पर मिल सकती है। इल्तिजा अपने हिसाब से मां से नीजि तौर पर मिलने की तारीख भी तय कर सकती है।

05 Sep 2019, 10:40 AM

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम को सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके खिलाफ दर्ज किए गए मामले में अग्रिम जमानत देने से इंकार करने के दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील को खारिज कर दिया है। इस फैसले से ईडी द्वारा चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने का रास्ता साफ हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “शुरूआती चरण में अग्रिम जमानत देना जांच को नुकसान पहुंचा सकता है।यह अग्रिम जमानत देने के लिए एक उपयुक्त मामला नहीं है। आर्थिक अपराध अलग-अलग स्तर पर हैं और इसे अलग दृष्टिकोण के साथ निपटाया जाना चाहिए।”


05 Sep 2019, 10:32 AM

सोनिया गांधी ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं

05 Sep 2019, 10:17 AM

महाराष्ट्र: नाला सोपारा में गटर में गिरकर 6 साल के बच्चे की मौत, शव बरामद


05 Sep 2019, 10:13 AM

पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके पर पीएम मोदी ने जताया दुख

05 Sep 2019, 9:51 AM

मंदी पर प्रियंका बोलीं- मोदी सरकार के पास न हल है न देशवासियों को भरोसा दिलाने का बल है

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “काउंटडाउन: हर दिन मंदी की खबर और हर दिन बीजेपी सरकार की इस पर खामोशी, दोनों बहुत खतरनाक हैं। इस सरकार के पास न हल है न देशवासियों को भरोसा दिलाने का बल है। सिर्फ बहानेबाजी, बयानबाजी और अफवाहें फैलाने से काम नहीं चलेगा। मंदी पर प्रियंका बोलीं- मोदी सरकार के पास न हल है न देशवासियों को भरोसा दिलाने का बल है।”


05 Sep 2019, 9:39 AM

पंजाब: बटाला में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में मरने वालों की संख्या 23 हुई, 20 घायल

पंजाब के बटाला में हुए पटाखा फैक्ट्री में धमाके में मरने वालों की संख्या 23 हो गई है। हादसे में घायलों की संख्या 20 पहुंच गई है।

05 Sep 2019, 9:19 AM

महबूबा मुफ्ती की बेटी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख मुफ्ती महबूबा की बेटी इल्तिजा जावेद की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। याचिका में इल्तिजा जावेद ने अपनी मां महबूबा मुफ्ती से मिलने की मांग की है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है अधिकारियों निर्देश दिया जाए ताकि वे अनपी मां से मिल सकें।


05 Sep 2019, 9:06 AM

दिल्ली: नरेला के नाले में 6 साल के बच्चे को पुलिस ने डूबने से बचाया

05 Sep 2019, 9:02 AM

भिषेक वर्मा और दीपक कुमार के दिल्ली हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत

अभिषेक वर्मा और दीपक कुमार के दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचते ही प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। अभिषेक ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण जीता और दीपक ने ब्राजील के रियो में हुए अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीता।


05 Sep 2019, 8:15 AM

मुंबई में भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल, एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया

05 Sep 2019, 8:11 AM

रूस में पीएम मोदी जापान के प्रधानमंत्री से मिले

रूस के व्लादिवोस्तोक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की। इस औपचारिक मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और शिंजो आबे के बीच दोनों देशों के व्यापारिक संबंधों पर बातचीत हुई।


05 Sep 2019, 7:48 AM

महाराष्ट: मुंबई में बारिश की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज बंद

महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई जिलों में बारिश से बुरा हाल है। बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बारिश की वजह से बिगड़े हालात के मद्देनजर जगहों पर आज भी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

मुंबई, थाने और कोंकण में आज स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। मुंबई में तेज बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। वहीं बारिश की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। बारिश का विमान सेवा पर भी असर पड़ा है।

05 Sep 2019, 7:41 AM

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जनता को थोड़ी और राहत, श्रीनगर के डीएम ने दी अहम जानकारी

धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने कहा है कि आज रात से ही घाटी में ज्यादातर टेलीफोन सेवाएं चालू कर दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि घाटी में मोबाइल सेवाएं भी धीरे-धीरे बहाल की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा के कुछ इलाकों में पहले ही टेलीफोन सेवाएं चालू हैं। डीएम ने जनता से धैर्य रखने के लिए आभार जताया है, और असुविधा के लिए माफी मांगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia