बड़ी खबर LIVE: कश्मीर पर बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान, भारत से रिश्ते तोड़ने के बाद सीमा पर दागे मोर्टार

जम्मू और कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से रजौरी में भारतीय सीमा पर मोर्टार दागे जाने की खबर है। इससे पहले आज शाम पाकिस्तान सरकार ने भारत के साथ सभी व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते खत्म करते हुए अपने तीन एयरस्पेस भी बंद करने का ऐलान किया था।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

07 Aug 2019, 11:43 PM

कश्मीर पर बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान, भारत से रिश्ते तोड़ने के बाद सीमा पर दागे मोर्टार

जम्मू और कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से रजौरी में भारतीय सीमा पर मोर्टार दागे जाने की खबर है। इससे पहले आज शाम पाकिस्तान सरकार ने भारत के साथ सभी व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते खत्म करते हुए अपने तीन एयरस्पेस भी बंद करने का ऐलान किया था। भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान की इस हरकत का मुस्तैदी से जवाब दिया जा रहा है।

07 Aug 2019, 11:12 PM

भारत से राजनयिक रिश्ते तोड़ने के बाद पाकिस्तान ने एयरस्पेस भी बंद किया

जम्मू और कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र आंशिक रूप से बंद करते हुए अपने तीन एयरस्पेस बंद कर दिए हैं। इससे पहले आज शाम ही पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म करते हुए राजनयिक संबंध कम करने का ऐलान किया था। इसके फौरन बाद ही पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को देश छोड़ने का आदेश देते हुए अपने उच्चायुक्त को भारत जाने से रोक दिया था।

07 Aug 2019, 10:01 PM

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने पाकिस्तान के फैसले को बताया अदूरदर्शी, कहा- उन्हीं का नुकसान

भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को खत्म करने के पाकिस्तान के फैसले को पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अदूरदर्शी बताते हुए कहा कि इससे उन्हीं को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान को ये कदम उठाना ही है तो ये उनकी मर्जी है।


07 Aug 2019, 8:52 PM

राहुल गांधी ने दिवंगत सुषमा स्वराज के पति को लिखा पत्र, कहा- उनकी विरासत हमेशा कायम रहेगी

राहुल गांधी ने पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके पति कौशल स्वराज को एक पत्र लिखा। पत्र में राहुल गांधी ने स्वराज को असाधारण नेता और कुशल वक्ता बताते हुए कहा कि विदेश मंत्री रहते हुए अपने काम से उन्होंने दुनिया भर में लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस दौरान उनकी बीमारियों ने भी लोगों की परेशानियों को हल करने के प्रति उनके लगन को खत्म नहीं कर सकीं।

राहुल गांधी ने पत्र में कहा, “दुख की इस घड़ी में आप और आपकी बेटी बांसुरी का ध्यान आता है और आप दोनों के लिए प्रार्थना करता हूं। सुषमा जी की विरासत हमेशा जिंदा रहेगी और लाखों भारतीयों के दिलों को छूती रहेगी। मैं इस दुख की घड़ी में आपकी शांति की प्रार्थना करता हूं।”

07 Aug 2019, 8:32 PM

बदले हालात के बीच कल कश्मीर जाएंगे गुलाम नबी आजाद, श्रीनगर में कांग्रेस नेताओं के साथ करेंगे बैठक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद जम्मू और कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले के बाद बदले हालात के बीच कल कश्मीर जाएंगे। वह श्रीनगर पहुंचकर कांग्रेस दफ्तर में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और राज्य के हालात पर चर्चा करेंगे।


07 Aug 2019, 8:15 PM

पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को देश छोड़ने को कहा, व्यापारिक रिश्ते भी तोड़े

जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले के बाद सकते में आए पाकिस्तान ने भारती उच्चायुक्त को देश छोड़ने के लिए कहा है। इससे पहले पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में भारत से राजनयिक संबंध कम करने और व्यापारिक रिश्ते स्थगित करने का फैसला लिया गया था।

पीएम इमरान खान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा का भी फैसला लिया गया।

07 Aug 2019, 8:07 PM

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद कल श्रीनगर जाएंगे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद कल श्रीनगर जाएंगे और कांग्रेस प्रदेश कमेटी ऑफिस में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे।


07 Aug 2019, 7:17 PM

पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार स्थगित किया, राजनयिक संबंध में भी करेगा कमी

जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले के बाद सकते में आए पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कम करने और दोनों देशों के बीच व्यापार को स्थगित करने का फैसला लिया है। ये फैसला पीएम इमरान खान की अध्यक्षता में पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में भारत के साथ दिवपक्षीय संबंधों की समीक्षा का भी फैसला लिया गया।

07 Aug 2019, 6:55 PM

ओडिशा में भारी बारिश से ट्रेन सेवा हुई प्रभावित,7 ट्रेन रद्द, कई ट्रेनों के बदले गए मार्ग

ओडिशा में लगातार हो रही बारिश और नदियों में आयी बाढ़ के कारण केवल सड़क मार्ग ही नहीं बल्कि रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने जानकारी दी है कि रायगडा-टिटलागढ़ रेलवे सेक्शन में दोइकलू और अंबोडाला स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। इसके अलावा रेलवे ट्रैक पर कीचड़ और रोड़े होने के 7 ट्रेनों को आज रद्द किया गया है, जबकि 13 डायवर्ट, 12 ट्रेनों आंशिक रूप से रद्द किया गया। गुरुवार के लिए 3 ट्रेनें रद्द है।


07 Aug 2019, 6:50 PM

उन्नाव रेप कांड: दिल्ली एम्स ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, पीड़िता और वकील की हालात अब भी गंभीर

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता और वकील को लेकर दिल्ली एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। एम्स ने कहा कि पीड़िता की हालात गंभीर बनी हुई है और उन्नत लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है। वहीं वकील के हालात भी गंभीर बनी हुई है।

07 Aug 2019, 6:44 PM

महाराष्ट्र: भारी बारिश से कोल्हापुर और सांगली में हालात बिगड़े, एनडीआरएफ की टीम राहत और बचावकार्य में जुटी

भारी बारिश से पुणे और नासिक के बाद अब कोल्हापुर और सांगली में हालात बिगड़ गए हैं। दोनों शहरों में राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ के साथ नेवी और वायुसेना को बुलाना पड़ा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि गोवा के एनडीआरएफ की सभी 4 टीमें तैनात हो गई हैं और बचाव अभियान चला रही हैं। 14 नेवी टीमें भी पहुंची हैं। पुणे और मुंबई की टीमें कोल्हापुर में उतरी हैं। 5 टीमें तैनात करने की तैयारी कर रही हैं। महाराष्ट्र सरकार 10 और टीमों के लिए केंद्र सरकार से मांग की है।


07 Aug 2019, 6:29 PM

हिमाचल के पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह की बिगड़ी तबीयत, आइजीएमसी में भर्ती

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें आइजीएमसी में भर्ती किया गया है।

07 Aug 2019, 6:22 PM

बीएसपी ने संगठन में किए भारी फेरबदल, मुनकाद अली बने यूपी के पार्टी अध्यक्ष

बीएसपी ने बुधवार को संगठन में भारी फेरबदल करते हुये पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है और वहीं लोकसभा में पार्टी के नेता अब श्याम सिंह यादव होंगे, इस जिम्मेदारी को अबतक दानिश अली निभा रहे थे।


07 Aug 2019, 6:20 PM

महाराष्ट्र: एनडीआरएफ ने बाढ़ प्रभावित सांगली जिले में बचाव अभियान जारी रखा

07 Aug 2019, 6:20 PM

जम्मू-कश्मीर में सभी स्कूल और कॉलेज गुरुवार (8 अगस्त) को भी बंद रहेंगे: इंदु कंवल चिब

इंदु कंवल चिब ने बताया कि सभी स्कूल और कॉलेज गुरुवार (8 अगस्त) को भी बंद रहेंगे, जबकि सभी सरकारी कार्यालय और बैंक की सेवाएं गुरुवार से फिर से शुरू हो जाएगी। धारा 144 के तहत लगाए गए प्रतिबंध (4 से अधिक लोगों का जमावड़ा) अगले आदेश तक जारी रखेंगे।


07 Aug 2019, 5:41 PM

जम्मू और कश्मीर: एनएसए अजीत डोभाल शोपियां में सुरक्षाकर्मियों से भी मिले

जम्मू और कश्मीर के शोपियां में एनएसए अजीत डोभाल सुरक्षाकर्मियों से भी मुलाकात की है। इस दौरान डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद रहे।

इसरे अलावा अजीत डोभाल ने पुलिसकर्मियों के साथ भी मुलाकात की।

07 Aug 2019, 5:34 PM

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लोगों से मिले एनएसए अजीत डोभाल

जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेषाधिकारों को हटाने के बाद सरकार घाटी में सुरक्षा पर लगातार पैनी नजर बनाए हुए है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी इस वक्त श्रीनगर में हैं और करीबी से हालात पर नजर बनाए हुए है। इस दौरान एक तस्वीर सामने आई है, जहां शोपियां में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही उनके साथ दोपहर का भोजन किया।


07 Aug 2019, 5:28 PM

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने विदेश मंत्री से पूछा- भारतीय दूत अभी तक पाकिस्तान में क्यों

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि मैं विदेश मंत्री से अनुरोध करता हूं, जब भारत को हमसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उनके दूत अभी भी यहां क्यों हैं? हमें उनके साथ राजनयिक संबंधों में कटौती करनी चाहिए। उनके दूत के यहां होने और हमारे दूत के वहां होने का क्या फायदा है?

07 Aug 2019, 4:53 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कर के बाद लोधी रोड से निकले पीएम मोदी, वेंकैया नायडू


07 Aug 2019, 4:32 PM

लोधी रोड के शवदाह गृह में सुषमा स्वराज का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

दिल्ली के लोधी रोड के शवदाह गृह में सुषमा स्वराज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अंतिम संस्कार में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता शामिल हुए।

07 Aug 2019, 4:16 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कार में पीएम मोदी और आडवाणी समेत कई नेता मौजूद

दिल्ली के लोधी रोड के शवदाह गृह में सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कार में पीएम नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद है।


07 Aug 2019, 4:05 PM

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी अंतिम संस्कार की पूरी प्रक्रिया को पूरी कर रही हैं

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी अंतिम संस्कार की पूरी प्रक्रिया को पूरी कर रही हैं। उनके साथ सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल मौजूद हैं।

07 Aug 2019, 3:50 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर पहुंचा लोधी रोड के शवदाह गृह, थोड़ी देर में अंतिम संस्कार

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर लोधी रोड के शवदाह गृह पहुंच गया है। थोड़ी देर में अंतिम संस्कार होगा। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद हैं।


07 Aug 2019, 3:41 PM

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा

07 Aug 2019, 3:32 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा लोधी रोड के शवदाह गृह की ओर बढ़ रही है


07 Aug 2019, 3:20 PM

दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय से सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा शुरू

दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय से सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुषमा स्वराज की अर्थी को कांधा दिया। लोधी रोड के शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

07 Aug 2019, 3:10 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज को बेटी बांसुरी और पति कौशल स्वराज ने किया सैल्यूट

सुषमा स्वराज को आखिरी विदाई देते हुए उनके पति स्वराज कौशल और बेटी बांसुरी ने सैल्यूट किया।


07 Aug 2019, 3:08 PM

दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में सुषमा स्वराज को तिरंगे में लपेटा गया

07 Aug 2019, 3:07 PM

दिल्ली: एमडीएच के मालिक धर्मपाल गुलाटी सुषमा स्वाराज को श्रद्धांजलि देते समय हुए भावुक

मसाले बनाने वाली कंपनी एमडीएच के मालिक धर्मपाल गुलाटी सुषमा स्वाराज को श्रद्धांजलि देते समय भावुक हुए।


07 Aug 2019, 2:33 PM

आरएसएस ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

07 Aug 2019, 2:30 PM

सुप्रीम कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े से फिर मांगे रामजन्‍मभूमि पर मालिकाना हक के सबूत

अयोध्‍या जमीन मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस गोगोई ने निर्मोही अखाड़ा के वकील सुशील कुमार जैन से पूछा कि अगले दो घंटों में क्या आप रामजन्‍मभूमि से जुड़े मालिकाना हक के मौखिक और दस्तावेजी सबूत देखना चाहेंगे। जस्टिस धनंजय चंद्रचूड़ ने कहा कि हमें मूल दस्तावेज दिखाएं। इस पर वकील जैन ने उत्तर दिया कि दस्तावेज इलाहाबाद हाई कोर्ट में हैं।


07 Aug 2019, 2:16 PM

टेरर फंडिंग मामले में पाकिस्‍तान की गुंजरेवाला कोर्ट से हाफिज सईद को दोषी करार

टेरर फंडिंग मामले में पाकिस्‍तान की गुंजरेवाला कोर्ट ने हाफिज सईद को दोषी करार दिया है। इसके साथ केस को पाकिस्तान के गुजरात में ट्रांसफर कर दिया गया है। हाफिज सईद मुंबई हमलों का मुख्य आरोपी है।

07 Aug 2019, 2:15 PM

जया प्रदा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया


07 Aug 2019, 2:13 PM

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में रेस्क्यू टीम ने बाढ़ के पानी में बहे दो लोगों को बचाया

हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू जिला प्रशासन के रेस्क्यू टीम ने दो लोगों को सुरक्षित ढूंढ निकाला। इन लोगों की गाड़ी आज सुबह पतलीकुहाल के पास बाढ़ के पानी में बह गई थी।

07 Aug 2019, 1:59 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज को बीजेपी मुख्यालय में दी जा रही है श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 1:55 PM

सोनिया गंधी ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक, लिखा शोक पत्र

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सुषमा स्वराज के पति को एक शोक पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज के असामयिक निधन पर उनके पति कौशल स्वराज को पत्र लिखकर संवेदना व्यक्त की है।

07 Aug 2019, 1:55 PM

वकील हरीश साल्वे ने मुझसे बात करने के 10 मिनट बाद सुषमा स्वराज को हार्ट अटैक आया

वरिष्‍ठ वकील हरिश साल्‍वे ने सुषमा स्‍वराज के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्होंने कहा, “मेरे लिए सुषमा जी एक बड़ी बहन थीं। उनके निधन की खबर सुनकर मैं स्‍तब्‍ध रह गया। रात के पौने नौ बजे मेरी उनसे बात हुई थी। उन्‍होंने कहा था कि आपको आना पड़ेगा और जाधव केस के लिए अपनी एक रुपये की फीस लेनी होगी। इसके 10 मिनट बाद ही उन्‍हें दिल का दौरा पड़ गया।”


07 Aug 2019, 1:37 PM

सुप्रीम कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े से मांगे रामजन्‍मभूमि पर मालिकाना हक के सबूत, अखाड़े ने कहा- चोरी हो गए

अयोध्‍या जमीन मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े से जमीन पर कब्‍जे के संबंध में कागजी सबूत मांगे। कोर्ट ने अखाड़े से पूछा कि क्‍या आपके पास अटैचमेंट से पहले रामजन्‍मभूमि पर मालिकाना हक को लेकर कोई मौखिक या कागजी सबूत या रेवेन्‍यू रिकॉर्ड है। इस पर अखाड़े ने जवाब दिया कि 1982 में हुई डकैती में सारे रिकार्ड गायब हो गए थे।

07 Aug 2019, 1:34 PM

महिला प्रेस क्लब ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

देश की पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन पर महिला प्रेस क्लब ने शोक व्यक्त किया।


07 Aug 2019, 1:30 PM

दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर सीएम योगी ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 1:14 PM

दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में सुषमा स्वराज को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में रखा गया है। पार्टी मुख्यालय पहुंचकर गृहमंत्री अमित शाह ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी है।


07 Aug 2019, 1:13 PM

हैदराबाद: सुषमा स्वराज ने जैनब बी की मदद की थी, निधन की खबर सुनकर जैनब बी रो पड़ीं

07 Aug 2019, 12:52 PM

भारत में चीन के राजदूत सुन वेइदॉन्ग ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया


07 Aug 2019, 12:42 PM

दिल्ली: सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को उनके घर से बीजेपी मुख्यालय ले जाया जा रहा

दिल्ली में सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को उनके घर से बीजेपी मुख्यालय ले जाया जा रहा है, जहां अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसके बाद लोधी रोड के शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

07 Aug 2019, 12:36 PM

इंदौर: सुषमा स्वराज को गीता ने दी श्रद्धांजलि

इंदौर में पाकिस्तान से वापस लाई गईं भारतीय लड़की गीता ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी है। 2015 में जब सुषमा स्वराज विदेश मंत्री थीं, तभी गीता को भारत लाया गया था। सुषमा स्वराज ने गीता की काफी मदद की थी।


07 Aug 2019, 12:33 PM

बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर और निर्देशक जे ओमप्रकाश का निधन

बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर, निर्देशक और ऋतिक रोशन के नाना जे ओमप्रकाश का मुंबई में निधन हो गया। जे ओम प्रकाश ने बॉलीवुड में कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं।

07 Aug 2019, 12:03 PM

आरबीआई ने 5.40 फीसदी किया रेपो रेट, होम लोन की दरों में हो सकती है कटौती

आरबीआई ने 35 बेसिस प्‍वॉइंट की कटौती कर रेपो रेट को 5.40 फीसदी कर दिया है। इसी के साथ रिवर्स रेपो रेट 5.15 फीसदी हो गया है। ऐसे में होम लोन की दरों में कटौती हो सकती है।


07 Aug 2019, 12:02 PM

राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

07 Aug 2019, 11:58 AM

लुधियाना: कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 50 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

पंजाब के लुधियाना के सुंदर नगर में कपड़े की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। दमकल की करीब 50 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


07 Aug 2019, 11:55 AM

सुषमा स्वराज का निधन देश के लिए बड़ी क्षति: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

07 Aug 2019, 11:53 AM

राज्यसभा में इस सत्र में 35 बिल पेश किए गए, 32 किए गए पास: वेंकैया नायडू

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा, “इस सत्र में 35 विधेयक पेश किए गए, जिनमें 32 विधेयक पारित किए गए। यह सत्र पिछले 17 सालों में सबसे अच्छा चला।”


07 Aug 2019, 11:50 AM

सरबजीत की बहर दलबीर कौर ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक

सुषमा स्वराज के निधन पर सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा, “विश्वास नहीं कर पा रही हूं कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़कर चली जाएंगी। यह पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने हमेशा लोगों की मदद की। चाहे वह हामिद अंसारी, सरबजीत, गीता या जाधव हों, उन्होंने सभी की मदद की। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

07 Aug 2019, 11:46 AM

महाराष्ट्र में बाढ़ को लेकर मुबंई में सीएम फडणवीस कैबिनेट की बैठक


07 Aug 2019, 11:45 AM

सुषमा स्वराज भारतीय संस्कृति की 'राजदूत' थीं: लोकसभा स्पीकर

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा, “सुषमा स्वराज जी भारतीय संस्कृति की राजदूत थीं। वे एक सक्षम प्रशासक और एक संवेदनशील नेता थीं। आज पूरा देश उनके जैसे नेता को खोने से दुखी है। उन्होंने सभी की समस्याओं को समझा और उनकी मदद की। हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं।”

07 Aug 2019, 11:41 AM

सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या बढ़ाने से जुड़ा बिल राज्यसभा में पेश

सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या बढ़ाने से जुड़े बिल को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा में पेश किया।


07 Aug 2019, 11:37 AM

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया

07 Aug 2019, 11:36 AM

दिल्ली: कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 11:34 AM

ओडिशा: मलकानगिरी-जेयपोर में पोटेरू नदी पर बना पुल डूबा

ओडिशा में भारी बारिश के बाद मलकानगिरी-जेयपोर के बीच पोटेरू नदी पर बना पुल डूब गया है।

07 Aug 2019, 11:23 AM

राज्यसभा में सुषमा स्वराज को दी गई श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 11:22 AM

दिल्ली: सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने पहुंचे आडवाणी और उनकी बेटी के निकले आंसू

07 Aug 2019, 11:12 AM

दिल्ली में सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर राहुल गांधी ने दी श्रद्धाजलि


07 Aug 2019, 11:06 AM

जम्मू-कश्मीर: धारा 370 हटाए जाने के बाद श्रीनगर में सचिवालय पर फराया गया तिरंगा

07 Aug 2019, 10:57 AM

हरियाणा सरकार ने 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री के सम्मान में हरियाणा सरकार ने 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की।


07 Aug 2019, 10:55 AM

अयोध्या-राम जन्मभूमि मामले की दूसरे दिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

07 Aug 2019, 10:55 AM

दिल्ली: भारत में इजरायल के राजदूत नें सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 10:53 AM

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह सुषमा स्वराज के घर पहुंचे, दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 10:51 AM

दिल्ली: यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। उनके साथ कांग्रेस कई नेता मौजूद थे।


07 Aug 2019, 10:50 AM

दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 10:47 AM

उत्तर प्रदेश: अमरोहा के कलाकार ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के कलाकार मोहम्मद जुहैब ने पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वाज को चारकोल चित्र बनाकर श्रद्धांजलि दी।


07 Aug 2019, 10:44 AM

पीएम, राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि, 3 बजे अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत कई वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर श्रद्धाजंलि दे चुके हैं। सुषमा स्वराज का निधन मंगलवार रात को हृदयाघात से हो गया था।

07 Aug 2019, 10:35 AM

महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ से बुरा हाल, वायुसेना बाढ़ में फंसे लोगों को बचाया


07 Aug 2019, 10:34 AM

ओडिशा: रायगढ़-टिटिलागढ़ के बीच अंबोडाला रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के 3 वैगन पटरी से उतरे

ओडिशा के रायगढ़ और टिटिलागढ़ के बीच अंबोडाला रेलवे स्टेशन के पास आज मालगाड़ी के 3 वैगन पटरी से उतर गए। बाढ़ जैसी स्थिति के कारण इलाके में रेलवे ट्रैक प्रभावित हुए हैं।

07 Aug 2019, 10:23 AM

दिल्ली: सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने उनके घर बेटी के साथ पहुंचे लाल कृष्ण आडवाणी

दिल्ली में सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने उनके घर बेटी के साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पहुंचे हैं। इस दौरान आडवाणी की बेटी की आंखों से आंसू छलक पड़े।


07 Aug 2019, 10:16 AM

दिल्ली: उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 10:12 AM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 10:11 AM

दिल्ली: सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राम गोपाल यादव के छलके आंसू

07 Aug 2019, 10:09 AM

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जोपी नड्डा पहुंचे सुषमा स्वराज के घर, दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 10:07 AM

दिल्ली: मुलायम सिंह यादव ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 10:01 AM

दिल्ली: पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

दिल्ली में पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी है। श्रद्धांजलि दने के दौरान पीएम मोदी की आंखों से आंसू छलक पड़े। सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए कई दिग्गज नेता उनके घर पहुंच रहे हैं। कल रात दिल्ली एम्स में उनका निधन हो गया था।


07 Aug 2019, 9:31 AM

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म करने की अधिसूचना पर राष्ट्रपति ने लगाई मुहर, संसद की थी सिफारिश

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के एक खंड को छोड़कर बाकी सभी खंड पूर्ण रूप से खत्म कर दिए गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद की सिफारिश पर अधिसूचना पर दस्तखत कर दिए हैं। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म हो गया है। राष्ट्रपति द्वारा अधिसूचना पर दस्तखत करने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के सारे कानून लागू हो गए हैं।

बड़ी खबर LIVE: कश्मीर पर बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान, भारत से रिश्ते तोड़ने के बाद सीमा पर दागे मोर्टार
07 Aug 2019, 9:24 AM

दिल्ली: सुषमा स्वाराज को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर जाएंगे पीएम मोदी

दिल्ली में सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर दिग्गज नेताओं का तांता लगा हुआ है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बाद अब पीएम मोदी भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर जाएंगे।


07 Aug 2019, 9:23 AM

लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 9:22 AM

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 9:07 AM

सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने दो दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की

सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने दो दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। राज्य में इस दो दिन तक कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा।

07 Aug 2019, 9:02 AM

हिमाचल प्रदेश: मनाली-लेह मार्ग भूस्खलन के चलते बंद

हिमाचल प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग-3 पर मनाली-लेह मार्ग मरही के पास भूस्खलन की वजह से रास्ता बंद हो गया है। मलबे को हटाए जाने का काम जारी है।


07 Aug 2019, 8:53 AM

दिल्ली: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

दिल्ली में सुषमा स्वराज के घर दिग्गज नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर श्रद्धांजलि।

07 Aug 2019, 8:52 AM

दिल्ली: योग गुरु रामदेव ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 8:06 AM

सुषमा स्वराज के निधन पर मायावती ने जताया शोक, दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 8:04 AM

नेपाल के प्रधानमंत्री ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि


07 Aug 2019, 8:04 AM

दिल्ली: सुषमा स्वराज को उनके घर पहुंचकर कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

07 Aug 2019, 7:31 AM

सुषमा स्वराज के निधन से देश में शोक की लहर, आज 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से देश में शोक की लहर है। उनका अंतिम संस्कार आज लोधी रोड के शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ दोपहर 3 बजे किया जाएगा। अंतिम संस्कार से पहले उनका पार्थिव शरीर दिल्ली के बेजीपी मुख्याल में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

दिल्ली एम्स में कल रात करीब 10 बजे उनका निधन हो गया था। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia