बड़ी खबर LIVE: कर्नाटक में दिखी साझी संस्कृति, दशहरा पर जंबू सवारी से पहले आशीर्वाद लेने दरगाह पहुंचे हाथी

देश की साझी संस्कृति का नायाब उदाहरण कर्नाटक के मैसूर में दशहरा के त्योहार के दौरान देखा जा सकता है। त्योहार के दौरान यहां के मशहूर जंबू सवारी से पहले हर साल की तरह इस बार भी हाथियों ने यहां के दरगाह पहुंचकर आशीर्वाद लिया। जंबू सवारी हर साल दशहरे के आखिरी दिन आयोजित किया जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

7 Oct 2019, 11:23 PM

कर्नाटक में दिखी साझी संस्कृति, दशहरा पर जंबू सवारी से पहले आशीर्वाद लेने दरगाह पहुंचे हाथी

देश की साझी संस्कृति का नायाब उदाहरण कर्नाटक के मैसूर में दशहरा के त्योहार के दौरान देखा जा सकता है। त्योहार के दौरान यहां के मशहूर जंबू सवारी से पहले हर साल की तरह इस बार भी हाथियों ने यहां के दरगाह पहुंचकर आशीर्वाद लिया। जंबू सवारी हर साल दशहरे के आखिरी दिन आयोजित किया जाता है।

7 Oct 2019, 11:08 PM

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे

7 Oct 2019, 11:00 PM

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में बुनियादी सुविधा तक की भारी कमी, डॉक्टरों ने मंत्री को लिखा पत्र

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर राजधानी के अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर करने और दवाईयों और सूई की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का आग्रह किया है। अपने पत्र में डॉक्टरों ने कहा है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में एमआरआई/सीटी स्कैन और अन्य जांच सुविधाओं कोनहीं होने के कारण बड़ी संख्या में रोगियों को केंद्रीय सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों या प्राइवेट अस्पतालों में भेजा जाता है।

7 Oct 2019, 10:23 PM

अजय कुमार लल्लू यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त, आराधना मिश्रा बनी विधायक दल की नेता

कांग्रेस ने अजय कुमार लल्लू कोउत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही महासचिव की एकसलाहकार परिषद और कार्यबल का गठन भी किया गया है। यह समितियां रणनीति और योजनादोनों पर काम करेंगी। साथ ही आराधना मिश्रा को यूपी विधानसभा में विधायक दल कानेता बनाया गया है

7 Oct 2019, 10:03 PM

दिवाली-छठ में बिहार जाने वालों को बड़ी राहत, रेलवे ने 34 विशेष ट्रेन चलाने का लिया फैसला

7 Oct 2019, 10:00 PM

आगामी 10 अक्टूबर से कश्मीर में पर्यटकों पर पाबंदी हट जाएगी, राज्यपाल ने दिया आदेश

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के पूर्व में पर्यटकों को घाटी खाली करने के आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का आदेश दिया है। यह निर्देश 10 अक्टूबर से खत्म हो जाएगा।

7 Oct 2019, 9:48 PM

मध्य प्रदेश में उमा भारती के विधायक भतीजे की कार ने 3 को कुचला, 2 की मौत, एफआईआर दर्ज

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में बीजेपी विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता उमा भारती के भतीजे राहुल लोधी की कार ने बाइक सवार 2 लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।घटना में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। लोधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हो गई है।

7 Oct 2019, 9:18 PM

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री और एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान को सोमवार को अचानक सांस में तकलीफ की शिकायत के बाद दिल्ली के एसकॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, पासवान ने अपनी तबीयत खराब होने की खबर फैलने पर खुद ट्वीट कर समर्थकों को स्वस्थ होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह रूटीन चेकअप के लिए असपताल आए हैं।

7 Oct 2019, 8:51 PM

पुणे के इस दंपति ने अपना सोना बेचकर सियाचीन में तैनात जवानों के लिए बनाया ऑक्सीजन प्लांट

पुणे के रहने वाले योगेश और उनकी पत्नी सुमेधा चित्रदे ने सियाचिन में तैनात सैनिकों के लिए एक ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का निर्माण किया है। दंपति ने इस संयंत्र के निर्माण के लिए 2018 में अपने सभी गहने बेचने का फैसला किया था। उनका कहना है कि यह उनका कर्तव्य है कि हम अपने सैनिकों की जरूरतों को पूरा करें। यह लगभग 20,000 लोगों की मदद करेगा।

7 Oct 2019, 8:11 PM

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-ऑटो की टक्कर में 6 की मौत

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह हादसा कोलारस के पास मुबंई-आगरा नेशनल हाईवे पर हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

7 Oct 2019, 8:11 PM

गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर मोहाली में शानदार साउंड एंड लाइट शो

7 Oct 2019, 7:17 PM

अरुणाचल: विधायक तिरोंग अबोह और 10 अन्य की हत्या के आरोप में एनएससीएन का एरिया कमांडर गिरफ्तार

एनआईए ने 21 मई, 2019 को अरुणाचल प्रदेश के विधायक तिरोंग अबोह और 10 अन्य लोगों की हत्या के आरोप में ऐली केतोक को गिरफ्तार किया है। वह अरुणाचल प्रदेश के तिरावा क्षेत्र के एनएससीएन-आईएम (नागालैंड की नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल) का एरिया कमांडर है। 5 आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच जारी है।

7 Oct 2019, 7:11 PM

अफगानिस्तान: जलालाबाद शहर में अफगान सेना के वाहन के पास धमाका, 10 की मौत, 27 घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में एक अफगान सेना के वाहन के पास रिक्शा में रखे विस्फोटक सामग्री में ब्लास्ट होने से 10 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक बच्चा भी शामिल है। वहीं इस धमाके में 27 लोग घायल हो गए हैं।

7 Oct 2019, 6:23 PM

चेन्नई: एयरपोर्ट पर 22.3 लाख रुपये मूल्य के 4 सोने की छड़ें एक यात्री से बरामद

चेन्नई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अन्ना इंटरनेशनल टर्मिनल पर 22.3 लाख रुपये मूल्य के 4 सोने की छड़ें दुबई से यात्रा कर रहे एक यात्री के बैग के किनारों में बीडिंग वायर के रूप में छिपी हुई पाई गईं। चेन्नई निवासी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

7 Oct 2019, 5:36 PM

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीकी टीम पुणे पहुंची

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 10 अक्टूबर से खेले जाने वाले अपने दूसरे टेस्ट मैच से पहले पुणे पहुंच गई हैं। भारत 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से आगे चल रहा है।

7 Oct 2019, 5:34 PM

स्विट्जरलैंड ने भारतीयों के स्विस बैंक खातों का ब्योरा भारत से किया साझा

स्विस बैंक में जमा भारतीयों के कालेधन से जुड़ा पहले दौर का विवरण स्विट्जरलैंड ने भारत को सौंप दिया है। इसमें सक्रिय खातों की भी जानकारी शामिल है। स्विट्जरलैंड के संघीय कर प्रशासन ने 75 देशों को एईओआई के वैश्विक मानदंडों के तहत वित्तीय खातों के ब्योरे का आदान-प्रदान किया है। इसमें भारत भी शामिल है।

7 Oct 2019, 5:19 PM

PMC बैंक धोखाधड़ी केस में ED की छापेमारी में बड़ा खुलासा, आलीशान घर और चार्टर्ड प्लेन का पता चला

हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से जुड़े 4,335 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में ईडी ने कई जगह छापेमारी की है। इस दौरान चडीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी को महाराष्ट्र के अलीबाग में इस कंपनी से जुड़े 22 कमरों के एक मकान के साथ एचडीआईएल के प्रमोटर्स के एक और विमान का भी पता चला है। इसके अलावा प्रमोटर्स के नाम एक याक्ट की भी जानकारी मिली है। यह याक्ट मालदीव में है।

7 Oct 2019, 5:05 PM

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंचे

हुगली में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंचे और प्रार्थना की। उन्होंने कहा, “पंडालों के पीछे काम करने वाले लोगों की थीम, रचनात्मकता और प्रतिभा से प्रभावित हूं। लोग दुर्गा पूजा को बहुत उत्साह के साथ मना रहे हैं।”

7 Oct 2019, 4:33 PM

भुवनेश्वर: एलोरा की गुफाओं पर आधारित दुर्गा पूजा पंडाल बानाया गया

7 Oct 2019, 4:25 PM

दिल्ली: वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मिले

7 Oct 2019, 4:23 PM

मणिपुर: 28 करोड़ रुपये की कॉन्ट्राबैंड ड्रग्स बरामद

मणिपुर में असम राइफल्स ने 5 अक्टूबर को टेंगनौपाल जिले के मोरेह के पास 28 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में कॉन्ट्राबैंड ड्रग्स बरामद किए हैं।

7 Oct 2019, 4:19 PM

पाकिस्तान की लाहौर हाई कोर्ट ने आतंकी हाफिज सईद की याचिका को स्वीकार किया

पाकिस्तान की लाहौर हाई कोर्ट ने जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद की उस याचिका को स्वीकार कर लिया है, जिसमें आतंकी वित्तपोषण के मामले में उसकी गिरफ्तारी को जैलेंज किया गया है। लाहौर हाई कोर्ट की दो सदस्यीय पीठ ने दलीलें सुनने के बाद पाकिस्तान के पंजाब सरकार और काउंटर टेररिज्म विभाग से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

7 Oct 2019, 3:58 PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-एनसीपी ने जारी किया संयुक्त घोषणापत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-एनसीपी ने संयुक्त घोषणापत्र जारी कर दिया है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होगा। 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। दोनों पार्टियों ने अपने घोषणापत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, गांवों में सविधाएं देने, पर्यावरण संरक्षण और किसानों से जुड़ी परेशानियों को शामिल किया है।

घोषणापत्र में राज्य के सभी बड़े शहरों में महानगरपालिका के अधीन रहने वालों लोगों को 500 स्क्वायर फीट के मकान पर प्रॉपर्टी टैक्स में छूट देने का वादा किया गया है। इसके साथ ही भूमिपुत्रों को नए उद्योग व्यवसाय में 80 फीसदी नौकरियां मिले, इसके लिए विशेष कानून बनाने की बात कही गई है।

7 Oct 2019, 3:21 PM

विलियम कैलीन जूनियर, पीटर रैक्टक्लिफ और ग्रेग सीमेंजा को मेडिसिन के लिए मिलेगा नोबेल पुरस्कार

इस साल के नोबेल पुरस्कार का ऐलान हो गया है। फिजियोलॉजी या मेडिसिन में खोज के लिए विलियम जी केलिन जूनियर, सर पीटर जे रैटक्लिफ और ग्रेग एल सेमेंजा को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इनको कोशिकाएं के ऑक्सीजन ग्रहण पर किए गए खोज के लिए यह पुरस्कार मिलेगा।

7 Oct 2019, 3:01 PM

भारतीय अर्थव्यवस्था पूरी तरह तबाह, मोदी सरकार को एहसास नहीं: कांग्रेस

कांग्रस ने अर्थव्यस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। लेकिन, सरकार कुछ नहीं कर रही। कांग्रेस ने कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था के असली हालात का अंदाजा नहीं है। सरकार को अर्थव्यस्था में सुधार लाने के लिए बड़ा कदम उठाने की जरूरत है।

7 Oct 2019, 2:40 PM

इराक में विरोध प्रदर्शनों के बीच मृतकों की संख्या 104 हुई

बगदाद और अन्य इराकी शहरों में जारी विरोध प्रदर्शनों में मृतकों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है, जबकि 6,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक संवाददाता सम्मेलन में, मंत्रालय के प्रवक्ता साद मान ने पत्रकारों को बताया कि आठ सुरक्षा कर्मियों सहित 104 लोगों की मौत हुई है।

7 Oct 2019, 2:02 PM

दिल्ली: तीन दिन की फ्रांस यात्रा के लिए रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

7 Oct 2019, 2:01 PM

जम्मू कश्मीर: सांबा के संगवली गांव से बरामद हुए तीन मोर्टार शेल

7 Oct 2019, 1:42 PM

निजीकरण के बहाने किसकी तिजोरी भर रही मोदी सरकार? कांग्रेस का सवाल

मोदी सरकार के भारत पेट्रोलियम के निजीकरण के फैसले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी सरकार पर निजीकरण का भूत सिर चढ़कर बोला रहा है। सरकार ने चुपके से राष्ट्रीयकरण संबंधी कानून को रद्द करके एक और सरकारी कंपनी बीपीसीएल की बलि चढ़ाने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस ने पूछा कि आखिर किसकी तिजोरी भरने के लिए बीजेपी सरकार इतनी मशक्कत कर रही है?

7 Oct 2019, 1:39 PM

पीएमसी बैंक घोटाला: ईडी ने एचडीआईएल के राकेश और सारंग वधावन के प्राइवेट जेट और कारें जब्त की

7 Oct 2019, 1:32 PM

मुंबई: दर्शन के लिए जूहू के एक दुर्गा पूजा पंडाल पहुंचे राकेश रोशन और ऋतिक रोशन

7 Oct 2019, 1:26 PM

PMC बैंक घोटाले के लिए RBI जिम्मेदार, हमारा पैसा वापस करे: मनजिंदर सिंह सिरसा

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा PMC बैंक घोटाले के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को जिम्मेदार ठहराया है। सिरसा ने कहा है कि इस बैंक का संचलान आरबीआई कर रहा था और हम लोगों ने पैसा किसी राह चलते आदमी को नही बल्कि सरकार को दिया है। इसलिए इसकी जिम्मेदारी भी आरबीआई की बनती है। ऐसे में आरबीाई को हमारे पैसे लौटाने चाहिए।

7 Oct 2019, 1:17 PM

आगरा एक्सप्रेस वे सड़क हादसे में चार की मौत, एक घायल

उत्तर प्रदेश के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में अनियंत्रित कंटेनर ट्रक डिवाइडर से टकराकर नाली में घुस गया। इस बीच पीछे से आई तेज रफ्तार टाटा सफारी कार कंटेनर से टकरा गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। क्षेत्राधिकारी (सीओ) अम्बरीष भदौरिया ने बताया कि हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के तोंदा के पास एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ की तरफ जा रहे कंटेनर ट्रक के चालक को झपकी आ गई, जिससे कंटेनर डिवाइडर पर चढ़ कर नाली में जाकर फंस गया। इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार आई टाटा सफारी अनियंत्रित होकर कंटेनर से टकरा गई। हादसे में कार सवार तीन महिलाएं और दो पुरुष सवार थे, जिसमें चार की मौत हो गयी। एक शख्स गंभीर रूप से घायल है, उसे अस्पताल में भर्ती में कराया गया है। सभी मृतक जानकी नगर गोंडा के रहने वाले थे। दिल्ली से सभी लोग वापस गोंडा स्थित घर जा रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

7 Oct 2019, 1:08 PM

तेलंगाना: हैदराबाद के एक अस्पताल के आईसीयू में घुसा बारिश का पानी

7 Oct 2019, 1:06 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर फ्रांस रवाना

7 Oct 2019, 1:02 PM

अर्थव्यवस्था बेकार, सवाल से बचने के लिए उपाय सोच रही मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

7 Oct 2019, 12:40 PM

मुंबई: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी आरे में लागू है धारा 144

मुंबई पुलिस के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरे कॉलोनी में पेड़ की कटाई को रोकने के आदेश देने का बाद भी इलाके में धारा 144 लागू है। पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोगों को आने जाने में कोई तकलीफ न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

7 Oct 2019, 12:10 PM

NRC पर मोदी सरकार से सवाल- विदेशी घोषित किए गए 19 लाख लोग चिंता और अनिश्चितता में कब तक जिएंगे?

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने NRC के मुद्दे पर मोदी सरकार से सवाल पूछा है। चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा कि ये 19 लाख लोग जिन्हें एनआरसी के तहत विदेशी घोषित किया गया है, वो कब तक चिंता और अनिश्चितता के साये में जिएंगे। उनके मानवाधिकारों का क्या? चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि हम महात्मा गांधी के मानवतावाद का जश्न मनाते हैं, हमें इन सवालों का जवाब देना ही होगा।

चिदंबरम ने अपने अगले ट्वीट में पूछा कि यदि एनआरसी एक कानूनी प्रक्रिया है तो फिर उन 19 लाख लोगों के साथ कैसी कानूनी प्रक्रिया होगी जिन्हें विदेशी घोषित कर दिया गया है? चिदंबरम ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि यदि बांग्लादेश को आश्वासन दिया गया है कि NRC प्रक्रिया बांग्लादेश को प्रभावित नहीं करेगी, तो फिर भारत सरकार इन 19 लाख लोगों का क्या करेगी?

7 Oct 2019, 12:01 PM

उत्तराखंड: सीने में दर्द की शिकायत के बाद हरीश रावत को अस्पताल में भर्ती कराया गया

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

7 Oct 2019, 11:49 AM

गोरखपुर: CM योगी आदित्यनाथ ने महानवमी के अवसर पर गोरखधाम मंदिर में की कन्या पूजन

7 Oct 2019, 11:35 AM

गुजरात: कच्छ में सुरक्षाकर्मी पर तलवार से हमला

7 Oct 2019, 11:06 AM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देशवासियों को दी महानवमी की शुभकामनाएं

7 Oct 2019, 11:06 AM

कांग्रेस ने देशवासियों को दी महानवमी की शुभकामनाएं

7 Oct 2019, 10:58 AM

आरे कॉलोनी मामले पर सुप्रीम आदेश, तुरंद बंद हो पेंडों की कटाई

आरे कॉलोनी पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सर्वोच्च अदालत ने महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों की कटाई रोकने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पेड़ों की कटाई को तुरंत रोका जाए और आगे कोई भी पेड़ ना काटा जाए। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह इस मामले को चेक करेंगे और आगे अपनी बात कहेंगे। अदालत ने कहा है कि अगर ये गलत है तो गलत है, चाहे एक प्रतिशत ही क्यों ना हो। अदालत ने इस दौरान महाराष्ट्र सरकार से हलफनामा मांगा है और मौजूदा स्थिति की जानकारी मांगी है। सुप्रीम कोर्ट इस दौरान आरे कॉलोनी के संवेदनशील क्षेत्र होने पर फैसला करेगा। अब इस मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।

7 Oct 2019, 10:58 AM

दिल्ली: महाराष्ट्र सदन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 2018 IPS बैच को करेंगे संबोधित

7 Oct 2019, 10:44 AM

सुप्रीम कोर्ट ने आरे जंगल में पेंड़ों की कटाई पर लगाई रोक

आरे कॉलोनी पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सर्वोच्च अदालत ने महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों की कटाई रोकने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पेड़ों की कटाई को तुरंत रोका जाए और आगे कोई भी पेड़ ना काटा जाए।

7 Oct 2019, 10:30 AM

आरे मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या ये इको सेंसेटिव जोन है?

7 Oct 2019, 10:29 AM

बिहार: नालंदा में आरजेडी नेता के भाई की गोली मारकर हत्या

7 Oct 2019, 10:19 AM

सुप्रीम कोर्ट में आरे मामले की सुनवाई शुरू

7 Oct 2019, 10:06 AM

आरे मामला: 29 प्रदर्शनकारियों को रिहा किया गया

7 Oct 2019, 10:02 AM

अमेरिका: केन्सस में बंदूकधारी 4 की हत्या कर फरार, तलाश जारी

अमेरिकी प्रांत केन्सस के केन्सस सिटी में रविवार तड़के एक बार में दो बंदूकधारियों ने चार लोगों की हत्या कर दी, जबकि पांच अन्य को घायल कर दिया। दोनों बंदूकधारी फरार हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। शहर के पुलिस विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, यह घटना टेन्थ स्ट्रीट और सेंट्रल एवेन्यू के पास टकीला केसी बार में हुई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बार में पहले झगड़ा हुआ जिसके बाद संदिग्धों ने लौटकर गोलीबारी कर दी। पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है, जिनके बारे में उनका कहना है कि दोनों ने हैंडगन का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों की तस्वीरें जारी की है और उन्हें पहचानने में जनता की मदद मांगी है ।

IANS के इनपुट के साथ

7 Oct 2019, 9:29 AM

तमिलनाडु: नवरात्रि के अवसर पर रामेश्वरम के धुरका मंदिर में लोगों ने की पूजा अर्चना

7 Oct 2019, 9:21 AM

हरियाणा: मुरथल में महिला को अगवा कर गैंगरेप

हरियाणा के मुरथल में पति और बेटी के साथ सोनीपत जा रही एक महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है। शनिवार की तड़के सुबह करीब 3:30 बजे वह अपने पति और बेटी के साथ बाइक से घर लौट रही थी। पीड़िता का कहना है कि पति और बेटी तेजी से आगे चल रहे थे, जबकि वह पीछे धीमी गति से चल रही थी. तभी एक ट्रक आया और उसमें सवार तीन लोगों ने जबरदस्ती उसे अगवा कर लिया और बल्लभगढ़ की ओर ले गए। इस दौरान तीनों ने महिला के साथ गैंगरेप किया।

7 Oct 2019, 9:14 AM

आरे जंगल में पेड़ काटे जाने के खिलाफ थोड़ी देर में SC में सुनवाई

7 Oct 2019, 9:06 AM

सुरेजवाला का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश नहीं बिकने देेंगे जैसे खोखले नारे देने वाले आज सब कुछ बेचने में लगे हैं

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भारत पेट्रोलियम को बेचने के मोदी सरकार के फैसले को लेकर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने सोमावार को ट्वीट कर लिखा कि देश नहीं बिकने देंगे जैसे खोखले नारे लगाने वाले आज सब कुछ बेचने में लगे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि 6 साल की बीजेपी सरकार में कुछ नया नहीं हुआ, सिर्फ कुछ न कुछ बिकने की ही खबरें आती हैं और वो गलत तरीके से।

7 Oct 2019, 9:04 AM

झारखंड: गढ़वा में एक दुर्गापूजा पंडाल को बलूचिस्तान के हिंगलाज माता मंदिर की थीम पर डिजाइन किया गया

7 Oct 2019, 9:01 AM

गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोतस्व के उपलक्ष्य में पाकिस्तान से चली यात्रा पहुंची नीम साहिब गुरुद्वारा

गुरु नानक देवजी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन कैथल के नीम साहिब गुरुद्वारा पहुंच चुका है।

7 Oct 2019, 8:46 AM

हिमाचल प्रदेश: बर्फबारी के बाद मनाली-लेह हाईवे पर रानी नल्ला, रोहतांग पास पर ट्रैफिक बाधित

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पिति में आज फिर बर्फबारी हुई है। बर्फबारी की वजह से गाड़ियों का आना जाना बंद हो गया है। कीलोंग-मनाली मार्ग पर सभी नियमित बसों को रोक दिया गया है।

7 Oct 2019, 8:44 AM

गुजरात के जूनागढ़ में पुल ढहा, कई कारें क्षतिग्रस्त; राहत का काम जारी

गुजरात के जूनागढ़ में रविवार को एक पुल ढह गया। स्थानीय नदी पर ढहे पुल के साथ कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। फिलहाल जान-माल के किसी बड़े नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

7 Oct 2019, 7:14 AM

आतंकियों के आगे PAK पस्त, चेतावनी के बाद भी नहीं लिया एक्शन, FATF के 10 में से 9 मानदंडों पर फिस

कुछ दिन बाद ही फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) की पैरिस में बैठक होनी है। इसके पहले पाकिस्तान को एक करारा झटका लगा है। एपीजी की रिपोर्ट में पाकिस्तान हर मोर्चे पर फिसड्डी साबित हुआ है। मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के खिलाफ कार्रवाई के 10 मानदंडों में पाकिस्तान 9 में फिसड्डी साबित हुआ है जबकि एक में उसे 'मध्यम' स्थान प्राप्त हुआ है। दुनियाभर में टेरर फंडिंग पर नजर रखने वाली संस्था FATF के एशिया पसिफिक ग्रुप ने कहा है पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सिक्यॉरिटी काउंसिल रेजॉलूशन 1267 को लागू करने के लिए सही कदम नहीं उठाए। उसने यूएन द्वारा प्रतिबंधिंत आतंकवादियों, हाफिज सईद, मसूर अजहर और एलईटी, जेयूडी और आफआईएफ जैसे आतंकी संगठनों को लेकर नरमी बरती और ठोस ऐक्शन नहीं लिया।

लोकप्रिय