बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने वायनाड में बारिश और भूस्खलन पर केरल के सीएम से की बात, कहा- जल्द जाऊंगा वहां

केरल के वायनाड में भारी बारिश और भूस्खलन की घटना पर राहुल गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने बताया कि अपने लोकसभा क्षेत्र के हालात को लेकर उन्होंने राज्य के सीएम से बात की है और जल्द ही पीएम से भी बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही वायनाड जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

08 Aug 2019, 10:59 PM

राहुल गांधी ने वायनाड में बारिश और भूस्खलन पर केरल के सीएम से की बात, कहा- जल्द जाऊंगा वहां

केरल के वायनाड में भारी बारिश और भूस्खलन की घटना पर राहुल गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने बताया कि अपने लोकसभा क्षेत्र के हालात को लेकर उन्होंने राज्य के सीएम से बात की है और जल्द ही पीएम से भी बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही वायनाड जाएंगे।

08 Aug 2019, 10:50 PM

समाजवादी पार्टी से आए नीरज शेखर को बीजेपी ने बनाया उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार

बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। नीरज शेखर हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में आए थे। उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

08 Aug 2019, 10:45 PM

असम में हादसे के बाद धू-धूकर जला वायु सेना का सुखोई-30 विमान, दोनों पायलट सुरक्षित

असम के तेजपुर में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय वायु सेना का एक सुखाई-30 विमान हादसे का शिकार हो गया। वायु सेना ने बताया कि हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं। वायु सेना ने कहा कि हादसे के कारणों की जांच के लिए एक कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन होगा।


08 Aug 2019, 8:58 PM

हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

08 Aug 2019, 8:51 PM

जम्मू-कश्मीर में परिवारवाद ने युवाओं को नेतृत्व का मौका नहीं दिया: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि दशकों के परिवारवाद ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को नेतृत्व का अवसर ही नहीं दिया। मैं नौजवानों, वहां की बहनों-बेटियों से आग्रह करूंगा कि अपने क्षेत्र के विकास की कमान खुद संभालिए।


08 Aug 2019, 8:44 PM

जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को ईद की शुभकामनाएं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ईद का मुबारक त्योहार भी नजदीक ही है। ईद के लिए मेरी ओर से सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। सरकार इस बात का ध्यान रख रही है कि जम्मू-कश्मीर में ईद मनाने में लोगों को कोई परेशानी न हो। हमारे जो साथी जम्मू-कश्मीर से बाहर रहते हैं और ईद पर अपने घर वापस जाना चाहते हैं, उनको भी सरकार हर संभव मदद कर रही है।

08 Aug 2019, 8:39 PM

बड़ी खबर LIVE: कश्मीर के केसर, कहवा और खुबानी का प्रसार पूरी दुनिया में होगा: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम संबोधन दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद अब लद्दाख के लोगों का विकास भारत सरकार की विशेष जिम्मेदारी है। स्थानीय प्रतिनिधियों, लद्दाख और कारगिल की डवलपमेंट काउंसिल्स के सहयोग से केंद्र सरकार विकास की तमाम योजनाओं का लाभ अब और तेजी से पहुंचाएगी।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के केसर का रंग हो या कहवा का स्वाद, सेब का मीठापन हो या खुबानी का रसीलापन,  कश्मीरी शॉल हो या फिर कलाकृतियां, लद्दाख के ऑर्गैनिक प्रॉडक्ट्स हों या हर्बल मेडिसिन... इसका प्रसार दुनियाभर में किए जाने का जरूरत है।


08 Aug 2019, 8:32 PM

जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए सही माहौल देना जरूरी: मोदी

लद्दाख में स्पिरिचुअल टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म और इको टूरिज्म का सबसे बड़ा केंद्र बनने की क्षमता है।

08 Aug 2019, 8:23 PM

मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भरोसा देता हूं कि पूरे पारदर्शी वातावरण में आप अपना प्रतिनिधि चुनेंगे: मोदी

पीएम मने कहा कि लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बना रहेगा। वहीं हालात सुधरने के बाद जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य बनाया जाएगा। जम्मू कश्मीर में जैसे पंचायत के चुनाव पारदर्शिता के साथ हुए, वैसे ही विधानसभा के भी चुनाव होंगे।


08 Aug 2019, 8:20 PM

सरकार ने बहुत सोच-समझकर राज्य का शासन सीधे केंद्र से करने का फैसला लिया: मोदी

पीएम ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में दलितों पर अत्याचार रोकने के लिए सख्त कानून लागू है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में ऐसे कानून लागू नहीं होते थे। देश के अन्य राज्यों में सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई कर्मचारी एक्ट लागू है, लेकिन जम्मू-कश्मीर के सफाई कर्मचारी इससे वंचित थे। अब उन्हें अब अपना हक हासिल होगा।

मोदी ने कहा कि आर्टिकल 370 और 35ए इन दोनों अनुच्छेद का देश के खिलाफ कुछ लोगों की भावनाएं भड़काने के लिए पाकिस्तान की ओर से एक शस्त्र की तरह उपयोग किया जा रहा था।

उन्होंंने कहा कि आर्टिकल 370 और 35ए ने जम्मू कश्मीर को अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद और व्यवस्थाओं में बड़े पैमाने में फैले भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया।

08 Aug 2019, 8:12 PM

370 ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को तमाम अधिकारों से वंचित कर रखा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि एक राष्ट्र के तौर पर, एक परिवार के तौर पर, आपने, हमने, पूरे देश ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। एक ऐसी व्यवस्था, जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहन अनेक अधिकारों से वंचित थे, जो उनके विकास में बड़ी बाधा थी, वो हम सबके प्रयासों से अब दूर हो गई है।

उन्होंने कहा कि समाज जीवन में कुछ बातें, समय के साथ इतनी घुल-मिल जाती हैं कि कई बार उन चीजों को स्थाई मान लिया जाता है। अनुच्छेद 370 के साथ भी ऐसा ही भाव था। उससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहनों की जो हानि हो रही थी, उसकी चर्चा ही नहीं होती थी।

पीएम मोदी ने कहा कि जो सपना सरदार पटेल का था, बाबा साहेब अंबेडकर का था, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था, अटल जी और करोड़ों देशभक्तों का था, वो अब पूरा हुआ है। अब देश के सभी नागरिकों के हक और दायित्व समान हैं।


08 Aug 2019, 8:00 PM

देश को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी, कश्मीर पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पुनर्गठन बिल पर सरकार का पक्ष रख रहे हैं। पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग तमाम अधिकारों से वंचित थे। धारा 370 हटाए जाने के बाद उन्हें सभी अधिकार मिलेंगे।

08 Aug 2019, 7:48 PM

आशा है जम्मू-कश्मीर से प्रतिबंध कुछ दिनों में हटा दिए जाएंगे: एसएम सहाय


08 Aug 2019, 7:39 PM

श्रीनगर से करीब 70 आतंकवादियों और कट्टर पाकिस्तान समर्थकों को आगरा शिफ्ट किया गया: सूत्र

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कश्मीर घाटी से लगभग 70 आतंकवादियों और कट्टर पाकिस्तान समर्थक अलगाववादियों को आगरा स्थानांतरित कर दिया गया है। आतंकवादियों और अलगाववादियों को भारतीय वायु सेना एक विशेष विमान से आगरा लाया गया।

08 Aug 2019, 7:35 PM

महाराष्ट्र: पुणे डिवीजन के 5 जिले में बाढ़ के कारण 27 लोगों की मौत


08 Aug 2019, 6:56 PM

जम्मू-कश्मीर: सांबा में सरकारी और निजी स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान कल खुलेंगे

जम्मू और कश्मीर सरकार ने कश्मीर में कल से सभी सरकारी दफ्तर खोलने के निर्देश हैं। सांबा में सरकारी और निजी स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को 9 अगस्त 2019 से प्रभावी रूप से खोलने के लिए आदेश जारी किया गया है।

08 Aug 2019, 6:48 PM

जम्मू कश्मीर सरकार: मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश- सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

जम्मू कश्मीर सरकार ने बताया कि मुख्य सचिव जम्मू और कश्मीर द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार, सिविल सचिवालय श्रीनगर में सभी सरकारी कर्मचारी जो डिविजन स्तर, जिला स्तर पर काम कर रहे हैं उनकी छुट्टी रद्द कर दी गई है और तुरंत रिपोर्ट करने को कहा गया है।

यह आगे सूचित किया गया है कि प्रशासन द्वारा कर्मचारियों के लिए सुचारू और सुरक्षित कार्य वातावरण के बारे में आवश्यक व्यवस्था की गई है।


08 Aug 2019, 6:48 PM

केरल के वायनाड में बाढ़ को देख राहुल गांधी ने जताई चिंता, सीएम से की बात, बाढ़ में फंसे लोगों की मदद की अपील

केरल में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात है। वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बाढ़ की चपेट में मेरा संसदीय क्षेत्र वायनाड है बाढ़ की पानी से लड़ रहे लोग मेरे विचारों में प्रार्थनाओं में हैं। मुझे वायनाड की यात्रा करनी थी, लेकिन अब मुझे अधिकारियों ने सलाह दी है कि मेरी उपस्थिति राहत कार्यों को बाधित करेगी। मैं अभी भी वहां पहुंचने के लिए ओके का इंतजार कर रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले आज मैंने केरल के सीएम विजयन से बात की और वायनाड में बाढ़ की गंभीर स्थिति की ओर ध्यान दिलाया। मैंने वायनाड, कोझीकोड और मलप्पुरम के कलेक्टरों से भी बात की है ताकि राहत के उपायों की समीक्षा की जा सके।

मैं केरल में काम करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं, नागरिकों और गैर सरकारी संगठनों से अनुरोध करता हूं कि वायनाड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में मदद करें।

08 Aug 2019, 6:26 PM

कश्मीर को बर्बाद करने के लिए बीजेपी को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए: गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद आज पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए श्रीनगर पहुंचे। लेकिन प्रशासन ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया और श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया। दिल्ली पहुंचने के बाद गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया और उन्हें चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुटनों के बल हर कश्मीरी से माफी मांगनी चाहिए। जो जम्मू कश्मीर पूरी दुनिया में मशहूर है, उसके टुकड़े कर दिए। सड़कों पर ऐसा सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसे हालात 1965 और 1971 के युद्ध के दौरान भी नहीं हुए थे।


08 Aug 2019, 6:14 PM

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, नानाजी देशमुख (मरणोपरांत) और भूपेन हजारिका (मरणोपरांत) को मिला भारत रत्न

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सामाजिक कार्यकर्ता नानाजी देशमुख (मरणोपरांत) और असम के प्रसिद्ध गायक भूपेन हजारिका (मरणोपरांत) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया।

08 Aug 2019, 6:12 PM

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जल्द ही अपने उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने के लिए मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे

भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जल्द ही अपने उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने के लिए मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। अभिनंदन वर्धमान 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ लड़ाई के दौरान अपने मिग -21 से बाहर निकलने के दौरान घायल हो गए थे।


08 Aug 2019, 6:08 PM

सीताराम येचुरी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को लिखी चिठ्ठी, कहा- शुक्रवार की सुबह आएंगे कश्मीर

सीताराम येचुरी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को चिठ्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि सीपीआईएम की जम्मू-कश्मीर में सक्रिय इकाई है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग में विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी थे। जनरल सेक्रेटरी के रूप में मैं उन्हें और सीपीआईएम के अन्य सदस्यों के साथ यात्रा करना चाहता हूं। मैं उनसे मिलने के लिए शुक्रवार की सुबह श्रीनगर पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि प्रशासन मेरी पार्टी के नेता के रूप में मेरी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में कोई बाधा नहीं पैदा करेगा।

08 Aug 2019, 5:52 PM

तेलंगाना: रेप के आरोपी को वारंगल जिला कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

तेलंगाना के वारंगल जिला कोर्ट ने इस साल जून में 9 साल की मासूम बच्ची के अपहरण और रेप मामले में सजा सुनाई है। रेप के आरोपी व्यक्ति को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है।


08 Aug 2019, 5:47 PM

धारा 370 पर बोले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल - जिन लोगों के लिए इसे लागू किया गया, उन्हें ही जानकारी नहीं

धारा 370 पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जिस तरह से लागू हुआ है, वे सभी को विश्वास में लिए होते तो यह अलग होता। अब जिन लोगों के लिए इसे लागू किया गया है, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

08 Aug 2019, 5:41 PM

जम्मू-कश्मीर में घटनाक्रम और भारत-पाकिस्तान सीमा पर हलचलों की जानकारी रक्षा मंत्री को दी गई: बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम और भारत-पाकिस्तान सीमा पर हलचलों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी। उन्होंबने बताया कि जम्मू-कश्मीर में हालात नियंत्रण में है और सशस्त्र बल हाई अलर्ट पर है। इसके अलावा स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है।


08 Aug 2019, 5:38 PM

पाकिस्तान के अड़ंगे के बाद भारतीय इंजन के साथ समझौता एक्सप्रेस लौटी ट्रेन, देखें वीडियो

08 Aug 2019, 5:37 PM

पश्चिम रेलवे: भारी बारिश-जलजमाव के कारण 8-12 अगस्त तक प्रभावित ट्रेनों की सूची जारी


08 Aug 2019, 5:35 PM

समझौता एक्सप्रेस पाकिस्तान से अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंची

समझौता एक्सप्रेस पाकिस्तान से अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। भारत से रेलवे क्रू और गार्ड आज एक ट्रेन के इंजन के साथ पाकिस्तान गए थे, जहां से उन्हें संदेश मिला कि उनके ड्राइवर और चालक दल ने भारत आने से इनकार कर दिया है।

08 Aug 2019, 5:30 PM

यूपी: सोनभद्र नरसंहार के बाद ऊम्भा गांव के बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ा, धमकी मिलने का लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के एक गांव में छात्रों ने सोनभद्र नरसंहार के बाद स्कूल जाना बंद कर दिया है जिसमें पिछले महीने एक भूमि विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे और कम से कम 24 घायल हो गए थे।

खबरों के मुताबिक, ऊम्भा गांव में एक भी उच्च प्राथमिक विद्यालय नहीं है, इसलिए लोगों को अपने बच्चों को मुर्तिया गांव भेजने के लिए मजबूर होना पड़ता है। उम्भा गांव के तीन छात्रों ने आरोप लगाया है कि मुर्तिया गाँव के लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं, जिसके कारण उन्होंने स्कूल जाना बंद कर दिया।


08 Aug 2019, 5:10 PM

भारत से गया इंजन समझौता एक्सप्रेस में जोड़ा गया, मंजूरी के बाद ट्रेन लौटेगी स्वदेश

भारत से गया इंजन समझौता एक्सप्रेस में जोड़ा गया है और मंजूरी मिलने के बाद समझौता एक्सप्रेस वहां से रवाना होगी। बता दें कि पाक के ड्राइवर और गार्ड ने भारत आने से इनकार कर दिया है। इसलिए उन्होंने हमें चालक दल और गार्ड के साथ इंजन भेजने का संदेश दिया था। पाकिस्तान ने अपनी तरफ से समझौता एक्सप्रेस को न चलाने का ऐलान किया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि रेल मंत्रालय ने समझौता एक्सप्रेस को हमेशा के लिए बंद करने का फैसला किया है। रेल मंत्री ने कहा कि जो लोग पहले से टिकट खरीद चुके हैं वो लाहौर डीएस ऑफिस से पैसा वापस ले सकते हैं।

08 Aug 2019, 4:48 PM

बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए राहुल गांधी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपील की

राहुल गांधी ने बाढ़ प्रभावित राज्यों में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से बाढ़ पीड़ितों की मदद की करने अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, असम और बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर है, जिसमें लाखों नागरिक फंसे या विस्थापित हुए हैं। मैं प्रभावित राज्यों में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे जरूरतमंदों की मदद करें और प्रार्थना करें कि बाढ़ का पानी जल्द ही कम हो जाए।”


08 Aug 2019, 4:39 PM

सोमवार तक फाइल कर सकते हैं एनआरसी पर समस्याएं और दलीलें: सुप्रीम कोर्ट

08 Aug 2019, 4:21 PM

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर ने दो विधायकों अयोग करार दिया है

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने विधायक अनिल बाजपेयी और देवेंद्र सेहरावत को अयोग्य करार दिया। यह दोनों विधायक इस साल की शुरुआत में आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।


08 Aug 2019, 4:13 PM

रूसी मिलिटरी बेस में विस्फोट के बाद रेडिएशन का स्तर सामान्य

08 Aug 2019, 4:02 PM

भारत ने अपनी तरफ से समझौता एक्सप्रेस को बंद नहीं किया है: उत्तर रेलवे के सीपीआरओ

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा, “समझौता एक्सप्रेस लाहौर और अटारी के बीच जाती है, जो अभी भी जारी है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने ट्रेन के चालक दल और गार्ड की सुरक्षा का मुद्दा उठाया था। हमने उन्हें बताया है कि यहां स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।”


08 Aug 2019, 3:53 PM

महाराष्ट्र: सीएम फडणवीस ने कोल्हापुर में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बचाव और राहत कार्यों की समीक्षा के लिए कोल्हापुर में शिवाजी नगर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कल्याणी हॉल में रहने वाले बाढ़ प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की।

08 Aug 2019, 3:48 PM

दिल्ली में 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे, सीएम केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “शहर में 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। फ्री वाईफाई देने का काम एक तरह से शुरू हो चुका है। हर उपयोगकर्ता को हर महीने 15 जीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा। यह पहला चरण है।”


08 Aug 2019, 3:46 PM

छत्तीसगढ़: जगदलपुर में घर की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत, पांच घायल

08 Aug 2019, 3:44 PM

केरल: भारी बारिश के बाद कोझीकोड में बाढ़


08 Aug 2019, 3:43 PM

मध्य प्रदेश: भारी बारिश के बाद सतपुड़ा डैम का जलस्तर बढ़ा

08 Aug 2019, 3:42 PM

कर्नाटक: भारतीय सेना के जवानों ने बेलागावी में बढ़ में फंसे लोगों को बचाया


08 Aug 2019, 3:39 PM

पंजाब: पाकिस्तान के ड्राइवर और गार्ड ने भारत आने से किया इनकार

पंजाब से पाकिस्तान के अटारी के लिए समझौता एक्सप्रेस का इंजन रवाना हुआ है। स्टेशन मास्टर ने कहा, “सेवाएं रोकी नहीं गई हैं। पाकिस्तान के ड्राइवर और गार्ड ने भारत आने से मना कर दिया है। इसलिए उन्होंने हमें भारतीय चालक दल और गार्ड के साथ इंजन भेजने का संदेश दिया है। वे इंजन के साथ जाएंगे और ट्रेन लेकर आएंगे।”

08 Aug 2019, 3:27 PM

महाराष्ट्र: सांगली नाव हादसे में 9 की मौत, प्रशासन ने की पुष्टि

महाराष्ट्र के सांगली में नाव डूबने के मामले में प्रशासन ने ताजा अपडेट दिया है। प्रशासन के मुताबिक, नाव हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। तीन लोगों के डूबने की आशंका है और तीन लोग लापता हैं। वहीं 15 लोगों को बचा लिया गया है। नाव पर 30 लोग सवार थे।


08 Aug 2019, 3:15 PM

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस की सेवाओं को स्थायी रूप से रोक लगाने का ऐलान किया

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा, “रेल मंत्रालय के एक फैसले में समझौता एक्सप्रेस की सेवाओं को स्थायी रूप से रोक लगाने का फैसला किया है। जिन लोगों ने पहले से ही अपने टिकट खरीदे थे, वे अपना पैसा लाहौर डीएस कार्यालय से वापस ले सकते हैं।”

08 Aug 2019, 3:12 PM

महाराष्ट्र: सीएम फडणवीस ने हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रियों के साथ एक हवाई सर्वेक्षण के जरिए कोल्हापुर, सांगली और सतारा में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया।


08 Aug 2019, 3:04 PM

लमट्टी डैम से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ेगा कर्नाटक, महाराष्ट्र को मिलेगी राहत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, “सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा से बात की, जिन्होंने कर्नाटक के अलमट्टी डैम से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने पर सहमति जताई है। इससे सांगली, महाराष्ट्र में जल स्तर नीचे लाने में मदद मिलेगी

08 Aug 2019, 2:58 PM

महाराष्ट्र में बाढ़ के बीच बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी

महाराष्ट्र में बाढ़ के बीच बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। कोल्हापुर में एनडीआरएफ की 5, भारतीय नौसेना की14, भारतीय तटरक्षक की 1, सेना की 1, एसडीआरएफ की 1 टीम प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर राहत और बचाव के काम में जुटी हुई हैं। खास तौर पर सांगली में एनडीआरएफ की 8, आईसीजी की 2, सेना की 1 टीम सेत 11 टीमें तैनात की गई हैं।


08 Aug 2019, 2:43 PM

पाकिस्तान के सिनेमा घरों में भारतीय फिल्म दिखाने पर लगी रोक

पाकिस्तान के सिनेमा घरों में भारतीय फिल्म दिखाने पर लगा दी गई है। पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जईओ से बात करते हुए पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि पाकिस्तान के सिनेमा घरों में कोई भी भारतीय फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।

08 Aug 2019, 2:39 PM

पीएम नरेंद्र मोदी आज रात आज 8 बजे देश को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4 बज नहीं, रात आज 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। इससे पहले खबर आई थी कि वे शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। अपने संबोधन में पीएम जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर पक्ष रख सकते हैं।


08 Aug 2019, 2:14 PM

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और अमृतसर पूर्व से विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया।

08 Aug 2019, 2:13 PM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह खबर सामने
आई है।


08 Aug 2019, 2:04 PM

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस की सेवाओं को बंद किया: पाकिस्तान मीडिया

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस की सेवाओं को बंद कर दिया है। समझौता एक्सप्रेस ट्रेन भारत और पाकिस्तान के बीच चलती है। हालांकि अभी पाकिस्तान सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

08 Aug 2019, 1:57 PM

हैदराबाद: एनएमसी बिल के खिलाफ उस्मानिया मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया

हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज और गांधी अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने धरना चौक पर नेशनल मेडिकल कमीशन बिल, 2019 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


08 Aug 2019, 1:54 PM

महाराष्ट्र: सांगली में बाढ़ के बीच नाव पलटी, 9 लोगों की मौत

महाराष्ट्र का कोल्हापुर और सांगली में बाढ़ पीड़ितों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही राहत बचाव टीम की नाव पलट गई है। हादसे में अब तक 9 लोगों की की मौत की खबर है। मौके पर बचाव कार्य जारी है। नाव पर कई लोग सवार थे, जिनकी तलाश की जा रही है।

08 Aug 2019, 1:37 PM

श्रीनगर एयरपोर्ट से कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को वापस भेजा गया

श्रीनगर एयरपोर्ट से कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को वापस भेज दिया गया है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पहली बार गुलाम नबी आजाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया गया।


08 Aug 2019, 1:31 PM

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान ने जारी किया बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान करतापुर कॉरिडोर को लेकर बयान जारी किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर काम जारी रखा जाएगा।

08 Aug 2019, 1:12 PM

तेलंगाना: खम्मम में दूषित भोजन खाने के बाद 5 छात्रों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

तेलंगाना के खम्मम शहर में समाज कल्याण छात्रावास में दूषित भोजन लेने के बाद पांच छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


08 Aug 2019, 1:04 PM

जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे कि ऐसे पड़ोसी किसी को न मिलें: राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है, “सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्या यह है कि आप दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है, और जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे कि ऐसे पड़ोसी किसी को न मिलें।”

08 Aug 2019, 1:02 PM

केरल: इडुक्की जिले में भारी बारिश के बाद बाढ़, लोगों की मुश्किलें बढ़ीं


08 Aug 2019, 12:45 PM

370 हटाना भारत का आंतरिक मामला है: विदेश मंत्रालय

08 Aug 2019, 12:40 PM

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट कोई भी फैसला दे, लेकिन सरकार के पास ब्रह्मास्त्र: सुब्रमण्यम स्वामी

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि मामले में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट कोई भी फैसला दे दे, लेकिन सरकार के पास ब्रह्मास्त्र है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अयोध्या मामला में जो भी फैसला आए, लेकिन अनुच्छेद 300ए के तहत सरकार के पास ब्रह्मास्त्र है। जीतने वाले को मुआवजा दिया जा सकता है, लेकिन जमीन नहीं। अयोध्या की कुल 67.703 एकड़ भूमि में से 0.313 एकड़ जमीन विवादित है, जो सुप्रीम कोर्ट के फैसल के अधीन आएगा।”


08 Aug 2019, 12:39 PM

लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का डॉ. करण सिंह ने स्वागत किया

महाराजा हरि सिंह के बेटे और कांग्रेस नेता डॉ. करण सिंह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर कहा, “केंद्र शासित प्रदेश के रूप में लद्दाख के उभरने का स्वागत किया जाना है। अनुच्छेद 35ए में लैंगिक भेदभाव को संबोधित करने की आवश्यकता है। जम्मू-कश्मीर के सभी वर्गों और क्षेत्रों का कल्याण हो यह मेरी मेरी एकमात्र चिंता है।”

08 Aug 2019, 12:32 PM

श्रीनगर एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को रोका गया

श्रीनगर एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को रोक दिया गया है। गुलाम नबी आजाद के साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पहली बार गुलाम नबी आजाद श्रीनगर पहुंचे हैं।


08 Aug 2019, 12:29 PM

दिल्ली: पूर्व सेना अधिकारियों से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस में पूर्व सेना अधिकारियों से मुलाकात की।

08 Aug 2019, 12:27 PM

कश्मीर मुद्दा हमारा आंतरिक मामला, भारत को अधिकार किस कानून को पारित करे: अधिर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ व्यापार निलंबित करने के फैसला पर कहा, “मुझे पता था कि पाकिस्तान कुछ करने जा रहा है। कश्मीर मुद्दा हमारा आंतरिक मामला है। हमारे देश को यह तय करने का अधिकार है कि किस कानून को पारित किया जाए।”


08 Aug 2019, 12:24 PM

मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ नेशनल पार्क में बाघिन की मौत

बाघिन टी-23 की देर रात बांधवगढ़ नेशनल पार्क में मौत हो गई। बाघिन 17 साल की थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

08 Aug 2019, 12:19 PM

मुंबई: विजयनगर में आग लगने से 22 दो पहिया वाहन और 2 करें जलकर राख


08 Aug 2019, 12:17 PM

केरल में बाढ़ के बीच जगह-जगह फंसे लोग, राहत और बचाव दल निकलने में जुटे

08 Aug 2019, 11:55 AM

आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आकाशवाणी के जरिए देश को संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और पुनर्गठन बिल पर अपनी सरकार का वे पक्ष रख सकते हैं।


08 Aug 2019, 11:51 AM

सुषमा स्वराज की अस्थियों को उनकी बेटी बंसुरी स्वराज ने गंगा नदी में विसर्जित किया

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अस्थियों को उनकी बेटी बंसुरी स्वराज ने गंगा नदी में विसर्जित कर दिया है। सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल भी उनके साथ मौजूद थे।

08 Aug 2019, 11:44 AM

केरल: भारी बारिश के बाद इडुक्की में बाढ़


08 Aug 2019, 11:41 AM

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के बाद आतंकी सुरक्षा बलों पर कर सकते हैं हमला, अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद जैश और लश्कर के आतंकी सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला कर सकते हैं। इस खुफिया रिपोर्ट के सामने आने के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है।

08 Aug 2019, 11:30 AM

दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षा की वजह से यत्रियों को जल्द पहुंचने की अपील की गई

बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था के कारण यात्रियों से सभी घरेलू उड़ानों के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर न्यूनतम 3 घंटे पहले और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 4 घंटे पहले पहुंचने की अपील की गई है। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर छोड़ने जाने वालों पर भी 10 अगस्त से 20 अगस्त तक रोक लगा दी गई है।


08 Aug 2019, 11:25 AM

कर्नाटक: बेलागावी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाढ़ के बीच डांस करते लोग

कर्नाटक के बेलागावी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाढ़ के बीच यमगर्नी गांव के लोगों ने डांस किया। जलभराव के बीच लोग मौजमस्ती करते नजर आए।

08 Aug 2019, 11:07 AM

कश्मीर पर तत्काल सुनवाई से कोर्ट का इनकार, नेताओं को रिहा करने, इंटरनेट सेवा बहाल करने की थी मांग

कश्मीर मुद्दे पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। याचिका में मांग की गई है कि घाटी में कर्फ्यू, मोबाइल फोन, इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को तुरंत हटाई जाए। साथ ही घाटी के गिरफ्तार नेताओं को तत्काल रिहा किए जाने की अपील की गई है। तहसीन पूनावाला की ओर से दायर इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की गई थी।

सुप्रीम कोर्ट वकील मनोहर लाल शर्मा की याचिका पर भी तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। याचिका में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर सवाल खड़े किए गए हैं।


08 Aug 2019, 11:06 AM

कर्नाटक: बारिश प्रभावित जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद करने का ऐलान

कर्नाटक में बारिश से प्रभावित जिलों में संबंधित जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है। कोडागु, धारवाड़, मंगलुरु, हसन, बेलगावी, मैसूर, करवार और उडुपी भारी बारिश से प्रभावित हैं।

08 Aug 2019, 10:31 AM

कर्नाटक में भारी बारिश के बीच मैसूर के काबीनी बांध में जल स्तर बढ़ा

कर्नाटक के मैसूर में 46,000 क्यूसेक पानी के साथ काबीनी बांध में जल स्तर में वृद्धि हुई है। बांध से 40,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। काबिनी डैम में जल स्तर वर्तमान में 2281.5 फीट और अधिकतम स्तर 2284 फीट है।


08 Aug 2019, 10:22 AM

मध्य प्रदेश: बाढ़ के पानी में ट्रैक्टर बहा, ड्राइवर और एक व्यक्ति को बचाया गया

मध्य प्रदेश के मंदसौर के मल्हारगढ़ इलाके में पुल को पार करते समय बाढ़ के पानी में ट्रैक्टर बह गया। चालक और ट्रैक्टर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति को बचाया गया।

08 Aug 2019, 10:19 AM

मंगलौर डिवीजन से महाराष्ट्रा सेक्टर की ओर जाने वाली बसों का संचालन आज भी बंद

कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम ने मंगलौर डिवीजन से महाराष्ट्रा सेक्टर की ओर जाने वाली बसों का संचालन आज भी बंद रखा है। निगम विजापुर, सोलापुर (एनएच-13) के माध्यम से पुणे, मुंबई और शिरडी का संचालन कर रहा है।


08 Aug 2019, 9:57 AM

कश्मीर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कर्फ्यू हटाकर गिरफ्तार नेताओं को तत्काल रिहा करने की मांग

सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। याचिका में मांग की गई है कि घाटी में कर्फ्यू, मोबाइल फोन, इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को तुरंत हटाई जाए। साथ ही घाटी के गिरफ्तार नेताओं को तत्काल रिहा किए जाने की अपील की गई है।

08 Aug 2019, 9:52 AM

कर्नाटक: बेलगावी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का सीएम येदियुरप्पा ने किया दौरा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को बेलगावी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया।


08 Aug 2019, 9:46 AM

शोपियां में डोभाल द्वारा स्थानीय लोगों के साथ खाना खाने पर बोले आजाद, पैसा देकर किसी को साथ ले सकते हो

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल द्वारा स्थानीय लोगों के साथ दोपहर का खाना खाने के मामले में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “पैसा देकर आप किसी को भी अपने साथ ले सकते हो”

08 Aug 2019, 9:37 AM

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तो आज भारत रत्न सम्मान दिया जाएगा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। राष्ट्रपति भवन में आज आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम यह सम्मान दिया जाएगा। इसके साथ ही जनसंघ के नेता नाना जी देशमुख और मशहूर गायक, संगीतकार और गीतकार भूपेन हजारिका को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। भारत रत्न सम्मान का एलान गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को किया गया था।


08 Aug 2019, 9:37 AM

कर्नाटक: बाढ़ के बीच अलग-अलग जगहों पर फंसे यात्रियों के लिए सरकार कर रही बसों व्यवस्था

कर्नाटक में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के कारण ट्रेनों को रद्द करने या डायवर्ट करने की वजह से हुबली रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्रियों के लिए राज्य परिवहन निगम वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है।

08 Aug 2019, 9:08 AM

कश्मीर पर चिंदबरम बोले- दुनिया में आज तक जोर-जबरदस्ती किसी मुद्दे का हल निकला है

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कहा, “शाह फैसल पहले सिविल सेवा परीक्षा में आए और आईएएस में शामिल हुए। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के कार्यों को सबसे बड़ा विश्वासघात बताया है।अगर शाह फैसल यह सोच रहे हैं तो जरा सोचिए कि कश्मीर की आम जनता क्या सोचती होगी। जोर-जबरदस्ती के बल दुनिया में किसी मुद्दे का हल निकला है। ”

कश्मीरी आईएएस अधिकारी से राजनेता बने शाह फैसल ने बुधवार को कहा था कि कश्मीर एक अभूतपूर्व लॉकडाउन का सामना कर रहा है और राज्य की पूरी 80 लाख आबादी आज की तरह कभी कैद नहीं रही। फैसल ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, "कश्मीर में अभूतपूर्व भय। हर कोई टूट गया है। हर चेहरे पर हार की भावना स्पष्ट है।"


08 Aug 2019, 8:53 AM

महाराष्ट में रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल वापस लिया

08 Aug 2019, 8:51 AM

मंगलुरु: लगातार हो रही बारिश की वजह से भूस्खलन

मंगलुरु के सिरिबागिलु क्षेत्र में साकलेशपुर-सुब्रह्मण्य रोड घाट पर रेलवे ट्रैक बहाली का काम चल रहा है। यहां पर भारी और लगातार हो रही बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ।


08 Aug 2019, 8:08 AM

कोयंबटूर: रेलवे स्टेशन पर रेलवे पार्सल सेवा की इमारत गिरी, दो की मौत, 3 घायल

कर्नाटक के कोयंबटूर में भारी बारिश के कारण कोयम्बटूर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पार्सल सेवा की इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है, और 3 को गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

08 Aug 2019, 8:06 AM

जम्मू में जरूरी चीजों की खरीददारी करते हुए लोग


08 Aug 2019, 8:05 AM

कर्नाटक: भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल और कॉलेज बंद

कर्नाटक में जिला प्रशासन द्वारा बहुत भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर कोडागू जिले में स्‍कूल, कॉलेज और आंगनवाड़ी केंद्र 8 और 9 अगस्‍त को रहेंगे बंद।

08 Aug 2019, 7:40 AM

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद जुमे की नमाज और बकरीद को लेकर राज्यपाल का नया आदेश

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नया आदेश जारी किया है। राज्यपाल के आदेश के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के जो छात्र दूसरे राज्यों में पढ़ाई कर रहे हैं और ईद के मौके पर घर आना चाहते हैं, उनकी मदद की जाए। वहीं जो छात्र घर नहीं आ सकते हैं उनके लिए उत्सव आयोजित कराने के लिए एक-एक लाख रुपये नामित अधिकारियों को दिए जाएं।

राज्यल ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें जुमे की नमाज और बकरीद की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि ईद के मौके पर जानवर खरीदने के लिए घाटी में अलग-अलग जगहों पर मंडी बनाई जाएंगी। साथ ही राशन की दुकानों, मेडिकल स्टोर्स और खाने-पीने की जगहों को भी इस मौके पर खोलने का आदेश दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia