बड़ी खबर LIVE: बाबरी केस में कल्याण सिंह के खिलाफ कोर्ट पहुंची सीबीआई, आज ही फिर से बीजेपी में हुए हैं शामिल

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में पूर्व राज्यपाल और बीजेपी नेता कल्याण सिंह को समन जारी करने लिए सीबीआई ने लखनऊ की विशेष सीबीआई कोर्ट में आवेदन दिया है। इस पर 11 सितंबर को सुनवाई होगी। बता दें कि इस मामले में कई बीजेपी नेताओं के साथ कल्याण सिंह भी आरोपी हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

9 Sep 2019, 5:27 PM

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ को भारतीय सेना ने किया नाकाम, कई आतंकियों को किया ढेर, जारी किया वीडियो

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत में घुसपैठ और आतंकी हमला की जारी है। पाकिस्तान की ओर से अगस्त के पहले हफ्ते में घुसपैठ की कोशिश की गई थी। पाकिस्तानी सेना बैट एक्शन के जरिए घुसपैठियों को भारत भेजने की कोशिश कर रही थी, लेकिन भारतीय सेना ने इस आतंकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया था और 4 से 5 आतंकियों को मार गिराया था। इस घटना का एक वीडियो भारतीय सेना ने जारी किया है।

9 Sep 2019, 11:45 PM

बाबरी केस में कल्याण सिंह के खिलाफ कोर्ट पहुंची सीबीआई, आज ही फिर से बीजेपी में हुए हैं शामिल

बाबरी मस्जिद गिराए जाने के मामले में राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी नेता कल्याण सिंह को समन जारी करने लिए सीबीआई ने लखनऊ की विशेष सीबीआई कोर्ट में आवेदन दिया है। इस आवेदन पर 11 सितंबर को सुनवाई होगी। बता दें कि बाबरी विध्वंस मामले में बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, महंत नृत्य गोपालदास, साध्वी ऋतंभरा आदि के साथ कल्याण सिंह भी आरोपी हैं। लेकिन राज्यपाल होने के नाते प्राप्त संवैधानिक संरक्षण के कारण पिछले 5 साल से कोर्ट में उन्हें बतौर आरोपी नहीं बुलाया जा सका था।

मामले में सबसे खास बात ये है कि कल्याण सिंह ने आज ही फिर से बीजेपी की सदस्यता ली है। लगभग 87 वर्ष के हो चुके कल्याण सिंह ने सोमवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में एक बार फिर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान उनके बेटे और एटा से बीजेपी सांसद राजवीर सिंह और प्रदेश के वित्त राज्यमंत्री और उनके पौत्र संदीप सिंह भी मौजूद थे। इस तरह राज्यपाल का कार्यकाल पूरा करने के बाद कल्याण सिंह ने एक बार फिर से सक्रिय राजनीति में वापसी कर ली है।

9 Sep 2019, 11:30 PM

बिहार से कोलकाता जा रही ट्रेन के 2 कोच में धुंआ भरा, यात्रियों में मची अफरातफरी

बिहार के जमुई के पास दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस की दो बोगियों में धुंआ भरने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। शाम करीब साढ़े 8 बजे ट्रेन के झाझा पहुंचने पर यात्री कोच से बाहर निकले। रेलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बादधुएं पर किसी तरह काबू पाया। समस्या ठीक होने के बाद करीब 9 बजकर 27 मिनट पर ट्रेन अपने गंतव्य की ओर बढ़ गई।

9 Sep 2019, 10:44 PM

सोपोर में लश्करे तोयबा का आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त, कश्मीर पुलिस ने 8 को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर जिले में आतंकी संगठन लश्करे तोयबा का एक आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त कर दिया है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि उसने आतंकी मॉड्यूल में शामिल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले की सघनता से जांच कर रही है।

9 Sep 2019, 10:21 PM

भूकंप के झटकों से हिला, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश का सीमाई इलाका, हल्का रहा असर

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के सीमाई क्षेत्र में स्थित चंबा इलाके में देर शाम करीब 9 बजकर 27 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इन झटकों की तीव्रता 3.2 मापी गई।

9 Sep 2019, 10:17 PM

जम्मू के उधमपुर में स्कूल में शिक्षकों की कमी के खिलाफ बच्चों ने किया सड़क जाम

9 Sep 2019, 10:12 PM

पीएम मोदी के आवास पर प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा का विदाई समारोह, कई मंत्री हुए शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में सरकार के प्रधान सचिव रहे नृपेंद्र मिश्रा का विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में पीएम मोदी के साथ ही राजनाथ सिंह रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

9 Sep 2019, 10:06 PM

ओडीशा के नक्सल इलाके की पहली आदिवासी लड़की बनी पायलट, जल्द करेगी आसमान से बातें

ओडीशा के नक्सल प्रभावित जिले मलकानगिरी की रहने वाली अनुप्रिया लकड़ा ने इलाके पहली आदिवासी महिला पायलट बनकर इतिहास रच दिया है। अनुप्रिया लकड़ा जल्द ही बतौर को-पायलट एक निजी विमान सेवा कंपनी ज्वाइन करने वाली हैं।

अनुप्रिया के पिता मारिनियास लकड़ा ओडिशा पुलिस में हवलदार हैं और मां यास्मीन लकड़ा एक गृहणी हैं। बेटी की कामयाबी पर अनुप्रिया की मां ने कहा कि पिछड़े इलाके से होने के कारण लोग कहते थे कि वह ऐसा नहीं कर पाएगी, लेकिन उसने उन्हें गलत साबित कर दिया है। हमें उस पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

9 Sep 2019, 10:06 PM

महाराष्ट्र के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से चर्चित सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदीप शर्मा आगामी विधानसभा चुनाव लड़ कर राजनीति में नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

9 Sep 2019, 9:31 PM

आरक्षण पर बैकफुट पर आया आरएसएस, कहा- जब तक छुआछूत है, तब तक जरूरी है आरक्षण

आरक्षण को खत्म करने की कोशिश करने के आरोपों से बैकफुट पर आए आरएसएस ने एक बार फिर इसको लेकर सफाई दी है। आरएसएस के संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसबोले ने कहा है कि जब तक छुआछूत, आर्थिक आवश्यकता है और इसके लाभार्थियों को लगता है कि उन्हें इसकी जरूरत है तब तक आरक्षण की आवश्यकता रहेगी।

9 Sep 2019, 9:28 PM

महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाया किसानों की कर्ज माफी का दायरा, अब नवंबर 2014 तक लिए कर्ज माफ

महाराष्ट्र की सरकार ने कृषि ऋण माफी योजना का दायरा बढ़ाने का फैसला किया है। अब लाइसेंस प्राप्त साहूकारों से 30 नवंबर 2014 तक लिया गया कर्ज माफ किया जाएगा। हालांकि, इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए 31 मार्च 2020 की समय सीमा होगी।

9 Sep 2019, 8:31 PM

पाकिस्तान में इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी और पेशावर में इंटरनेट सेवाएं बंद

पाकिस्तान कश्मीर में संचार सेवा बंद करने को लेकर भारत पर निशाना साधता रहा है, लेकिन उसने खुद मंगलवार को पड़ रहे मुहर्रम से पहले इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी और पेशावर सहित देश के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है।

9 Sep 2019, 8:27 PM

10 श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इनकार

लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज और तिसारा परेरा समेत 10 श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार किया।

9 Sep 2019, 8:26 PM

पीओके में आजादी मांगने वाले 22 लोग गिरफ्तार

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में दंगों के बीच आजादी की मांग करने वाले 22 समर्थकों को कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। डॉन न्यूज के अनुसार, गिरफ्तारी की घटना हजीरा उप-मंडल में रविवार को घटी।

पुलिस ने शनिवार को हजारों की संख्या में 'आजादी के लिए मार्च' निकाले जा रहे हजारों लोगों को उस वक्त रोक दिया, जब वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब बढ़ते जा रहे थे।

9 Sep 2019, 8:24 PM

महिलाओं के लिए यौन उत्पीड़न के बारे में बोलना बेहद जरूरी : प्रिया रमानी

पत्रकार प्रिया रमानी ने कहा कि महिलाओं के लिए कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के बारे में बोलना महत्वपूर्ण और जरूरी है और उन्होंने यहां एक अदालत से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ उनके खुलासे से महिलाओं को सशक्त बनने और अपने अधिकारों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी। रमानी ने अकबर द्वारा अपने खिलाफ दायर मानहानि याचिका में गवाह के रूप में अपना बयान दर्ज कराया।

9 Sep 2019, 7:50 PM

कोल्हापुर: भारी बारिश के चलते कई इलाकों से 800 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया

9 Sep 2019, 7:21 PM

शाहजहांपुर केस: पीड़िता ने चिन्मयानंद पर लगाया रेप का आरोप, कहा- यूपी पुलिस नहीं दर्ज कर रही है शिकायत

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण और रेप का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि पीड़िता ने कहा कि बीजेपी नेता चिन्मयानंद ने न केवल मेरा रेप किया बल्कि एक साल तक मुझे प्रताड़ित भी किया।

पीड़िता ने प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने कहा कि यूपी पुलिस उसकी रेप की शिकायत दर्ज नहीं कर रही है।

9 Sep 2019, 7:00 PM

अफगानिस्तान ने चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश को 224 रनों से हराया

अफगानिस्तान ने चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश को 224 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने इस फॉर्मेट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से मिले 398 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में टेस्ट मैच के 5वें और अंतिम दिन 173 रनों पर ढेर हो गई।

9 Sep 2019, 6:52 PM

ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट का नीति आयोग के वाइस चेयरमैन ने बचाव किया

अगस्त में ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट पर नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने कहा, “ऑटो सेक्टर के लिए वित्त मंत्री द्वारा पूरे पैकेज की घोषणा की गई है, जिसमें BS4 की बिक्री जारी रखने के लिए त्वरित प्रशंसा और अनुमति भी शामिल है। पूरे पैकेज से ऑटो सेक्टर में रिकवरी होगी।”

9 Sep 2019, 6:49 PM

दिल्ली: कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं और नेपाली कांग्रेस नेताओं के बीच अनौपचारिक बैठक हुई

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं और नेपाली कांग्रेस नेताओं के बीच एक अनौपचारिक बैठक हुई।

9 Sep 2019, 6:24 PM

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ उसके पति के सामने ही गैंगरेप किया गया

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के बछरावां थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ उसके पति के सामने ही गैंगरेप किया गया। विरोध करने पर उसके पति को गोली मार दी गई। पुलिस का कहना है कि दो पक्षों में पुराना विवाद था। 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जांच की जा रही है, कार्रवाई की जाएगी।

9 Sep 2019, 6:20 PM

हिमाचल प्रदेश: साउथ अफ्रीका की टीम धर्मशाला पहुंची

भारत के साथ आगामी तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम धर्मशाला पहुंच गई है।

9 Sep 2019, 6:03 PM

राजनीतिक दल अपना रुख स्पष्ट करें राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में हैं या खिलाफ: कल्याण सिंह

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी नेता कल्याण सिंह ने कहा, “अयोध्या एक पवित्र स्थान है। राम मंदिर का निर्माण करोड़ों लोगों की भक्ति का विषय है। सभी राजनीतिक दलों को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए कि वे राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में हैं या इसके खिलाफ हैं।”

9 Sep 2019, 5:40 PM

स्विट्जरलैंड: संयुक्त राष्ट्र के सामने बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा में मानवाधिकारों के उल्लंघन को उजागर करने वाले पोस्टर लगाए गए

स्विट्जरलैंड के जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के सामने बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में मानवाधिकारों के उल्लंघन को उजागर करने वाले पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं। यहां पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का 42वां सत्र चल रहा है।

9 Sep 2019, 5:22 PM

केरल में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने कहा, “सेना द्वारा आतंकी हमले की चेतावनी के बाद राज्य के सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बरतने के लिए राज्य भर की पुलिस को निर्देशित किया गया है।”

9 Sep 2019, 5:00 PM

डूसू चुनाव में NSUI के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार अंकित भारती पर हमला

डूसू चुनाव के लिए एनएसयूआई के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार अंकित भारती पर हमला किया गया है। अंकित पर हमला करने का आरोप एबीवीपी के लोगों पर लगा है।

9 Sep 2019, 4:46 PM

बिहार एनडीए में दरार? बीजेपी नेता बोले- सीएम की सीट खाली करने के लिए तैयार रहें नीतीश कुमार

बीजेपी नेता संजय पासवान ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम की कुर्सी काफी लंबे समय से संभाल रखी है। अब नीतीश कुमार के चेहरे पर नहीं पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट मिलता है, इसीलिए नीतीश कुमार को अब सीएम की कुर्सी बीजेपी के लिए खाली कर देनी चाहिए।

9 Sep 2019, 4:34 PM

असम के बाद अब मणिपुर में लागू होगा एनआरसी

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह कहा कि पूर्वोत्तर के कई राज्यों में नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) की आवश्यकता है। मणिपुर कैबिनेट ने राज्य में एनआरसी लागू करने का निर्णय पहले ही ले लिया है।

9 Sep 2019, 4:11 PM

नोटबंदी की वजह से अर्थव्यवस्था का हुआ ये हाल, बैंकों ने लोगों को लोन देना कर दिया बंद: कांग्रेस

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के इस हाल के लिए नोटबंदी जिम्मेदार है। कांग्रेस ने कहा कि आरबीआई के आंकडों से भी पता चलता है कि नोटबंदी के बाद बैंकों ने लोगों को लोन देना बंद कर दिया। जिसकी वजह हालात और खराब हुए।

9 Sep 2019, 3:56 PM

कश्मीर मुद्दे पर पूरा देश एक, हम पाकिस्तान को एक इंच नहीं देंगे: शशि थरूर

पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मसला उठाए जाने को लेकर कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने कहा कि भारत के आंतरिक मामले पर पाकिस्तान को बोलने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम विपक्ष में है और हम सरकार की आलोचना कर सकते हैं। लेकिन, भारत के बाहर हम सब एक हैं। हम पाकिस्तान को एक इंच भी नहीं देंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान और पीओके की स्थिति बदल दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भारत पर उंगली उठाने का अधिकार किसने दिया?

9 Sep 2019, 3:43 PM

दक्षिण भारत में हो सकता है आतंकी हमला, सर क्रीक के रास्ते भारत में घुसे आतंकवादी?

आतंकवादी दक्षिण भारत में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। भारतीय सेना के दक्षिणी कमान के लेफ्टिनेंट जनर एसके सैनी ने कहा कि हमारे पास इनपुट्स हैं कि भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकवादी हमला हो सकता है। उन्होंने कहा कि सर क्रिक से कुछ छोड़ी गई नावों को बरामद किया गया है। आशंका है कि आतंकी इस नाव के जरिए देश के अंदर घुसे हैं।

9 Sep 2019, 3:30 PM

मणिपुर में 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज दोपहर 2:35 बजे मणिपुर के सेनापति में रिक्टर पैमाने पर 3.3 तीव्रता का भूकंप आया। किसी जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

9 Sep 2019, 3:19 PM

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल के सलाहकार बोले- पाकिस्तान के पास सुधरने का अब भी मौका

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार फारुक खान ने जम्मू और कश्मीर में चल रही 'पाकिस्तानी प्रोपेगंडा फैक्टरियों' के लिए संदेश देने का आग्रह किए जाने पर कहा, “पाकिस्तान के पास सुधर जाने का अब भी मौका है, वरना फिर यह मौका भी हाथ से निकल जाएगा।”

9 Sep 2019, 3:05 PM

शर्मिष्ठा मुखर्जी और अंशुल मीरा कुमार कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए गए

कांग्रेस ने शर्मिष्ठा मुखर्जी और अंशुल मीरा कुमार को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शर्मिष्ठा और अंशुल की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है। इससे पहले शर्मिष्ठा दिल्ली कांग्रेस में प्रदेश प्रवक्ता थीं।

9 Sep 2019, 1:56 PM

बिल्कुल सही-सलामत है विक्रम लैंडर, संपर्क की कोशिशें जारी: ISRO

इसरो ने चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम से जुड़ी एक बड़ी खुशखबरी दी है। इसरो के मुताबिक विक्रम सुरक्षित है और उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। इसरो के अधिकारी ने कहा कि हम लैंडर के साथ संचार को फिर से स्थापित करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

बता दें कि शनिवार को चंद्रमा की सतह से महज 2.1 किलोमीटर की दूरी पर लैंडर विक्रम का इसरो से संपर्क टूट गया था। उसके बाद से ही उससे संपर्क साधने की कोशिशें जारी है।

9 Sep 2019, 1:46 PM

इसरो के साथ 2020 में चंद्रमा ध्रुवीय खोज की शुरुआत करेगा जापान

भारत में जापान के दूतावास ने कहा है कि 2020 में जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी इसरो के साथ मिलकर चंद्रमा ध्रुवीय खोज की शुरुआत कर सकती है। दूतावास ने कहा, “हम चंद्रयान 2 के लिए ISRO और उसके विज्ञानियों की सराहना करते हैं। हमें भरोसा है कि चंद्रमा पर खोज में भारत अपना योगदान जारी रखेगा। जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी तथा ISRO एक संयुक्त चंद्रमा ध्रुवीय खोज की योजना बना रहे हैं, जिसे वर्ष 2020 की शुरुआत में शुरू किया जाएगा।”

9 Sep 2019, 1:30 PM

कलराज मिश्र ने राजस्थान के राज्यपाल के रूप में ली शपथ

9 Sep 2019, 1:28 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल-इंदौर रोड पर भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत एक लापता

मध्य प्रदेश के भोपाल-इंदौर रोड पर सीहोर गांव के पास एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक व्यक्ति लापता है।

9 Sep 2019, 1:26 PM

मध्य प्रदेश: हरदा जेल में घुसा बाढ़ का पानी, दो बैरक खाली कराए गए

9 Sep 2019, 1:02 PM

आर्थिक मंदी की मार, अशोक लेलैंड के हजारों कर्मचारी बेकार, कई दिनों तक बंद रहेंगे 5 बड़े प्लांट

ऑटो सेक्टर की बड़ी कंपनी अशोक लेलैंड ने अपने पांच प्लांटों को कई दिनों तक बंद रखने का ऐलान किया है। इस दौरान कंपनी के हजारों कर्मचारी घर बैठेंगे। कंपनी ने पंतनगर प्लांट को 18 दिन, भंडारा प्लांट को 10 दिन, अलवर प्लांट को 10 दिन, होसुर प्लांट को 5 दिन और एन्नोर प्लांट को 16 दिन बंद रखने का ऐलान किया है। बता दें कि हिंदुजा ग्रुप की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड की कुल बिक्री अगस्त में 70 फीसदी घटकर 3,336 ट्रक रह गई थी। पिछले साल इसी महीने में कंपनी ने 11,135 ट्रक बेचे थे।

9 Sep 2019, 12:58 PM

महाराष्ट्र: डोंगरी में निर्माणाधीन इमारत गिरा, 1 की मौत

9 Sep 2019, 12:57 PM

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में 5.0 तीव्रता के भूकंप के झटके

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश बॉर्डर पर सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। हिमाचल के चंबा में दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर भूकंप आया। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.0 थी। हालांकि, इस दौरान किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। आधे घंटे में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

9 Sep 2019, 12:47 PM

चिदंबरम से लोगों ने पूछा- मामले में सिर्फ आपकी गिरफ्तारी क्यों? बोले- मेरे पास कोई नहीं है उत्तर

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि उनसे जुड़े मामले में किसी भी अधिकारी की गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए क्योंकि किसी ने कुछ गलत नहीं किया है। चिदंबरम की ओर से उनके परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी पोस्ट की। चिदंबरम ने कहा, ‘लोगों ने मुझसे पूछा कि 'अगर मामले को सुझाने और प्रक्रिया को आगे बढाने वाले दर्जनों अधिकारियों को गिफ्तार नहीं किया गया तो आप को क्यों गिरफ्तार किया गया।’

जिसपर उन्होंने कहा, ‘मेरे पास कोई जवाब नहीं है। किसी अधिकारी ने कुछ गलत नहीं किया है। मैं नहीं चाहता कि किसी की गिफ्तारी हो।’

9 Sep 2019, 12:25 PM

तीन देशों के दौरे पर आइसलैंड पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

9 Sep 2019, 12:23 PM

पानी बचाने के लिए भारत कर रहा अगुवाई, पूरी दुनिया आए साथ: पीएम मोदी

COP14 में पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया में पानी की समस्या काफी बढ़ी है, दुनिया को आज पानी बचाने के मसले पर एक सेमिनार बुलाने की जरूरत है जहां पर इन मसलों का हल निकाला जा सके। भारत पानी बचाने, पानी का सही इस्तेमाल करने की ओर कदम बढ़ा चुका है।

9 Sep 2019, 11:45 AM

फिलहाल रामपुर नहीं जाएंगे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, रद्द किया दौरा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर का दौरा फिलहाल के लिए रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुहर्रम और गणेश विसर्जन की वजह से वो अपने दौरे में 2 दिन के लिए देरी कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि वो अपने कार्यक्रम का ब्योरा जिला प्रशासन को 13 और 14 सितंबर को भेजेंगे।

9 Sep 2019, 11:42 AM

टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए तीन नेताओं को सीबीआई का नोटिस, 11 सितंबर को पेश होने का आदेश

तृणमूल कांग्रेस छोड़ हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सुभेंदु अधिकारी, मैथ्यू सैमुअल और कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी को सीबीआई ने नोटिस भेजा है, जिसमें कहा गया है कि तीनों 11 सितंबर को नारदा घोटाला मामले में एजेंसी के सामने पेश हों।

9 Sep 2019, 11:38 AM

मध्य प्रदेश: भोपाल में भारी बारिश के बाद कई सड़कें जलमग्न

मध्य प्रदेश में आज कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। राजधानी भोपाल में बारिश के बाद की सड़कों पर पानी भर गया।

9 Sep 2019, 11:22 AM

हड़ताल पर ब्रिटिश एयरवेज के पायलट, एयरलाइन्स की लगभग सभी उड़ाने रद्द

ब्रिटिश एयरवेज के 4000 से ज्यादा पायलट हड़ताल पर चले गए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक एयरलाइन को अपनी लगभग सभी उड़ाने रद्द करनी पड़ी है।

9 Sep 2019, 11:17 AM

परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की जयंती पर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

करगिल में दुश्मनों को छक्के छुड़ाने वाले परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की आज जयंती है। कांग्रेस ने इस अवसर पर वीर कैप्टन बत्रा को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दजी। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “अपनी बहादुरी से दुश्मन के होश उड़ा देने वाले वीर कैप्टन विक्रम बत्रा की शहादत से आने वाली कई पीढ़ियों प्रेरणा पाती रहेगी। भारत माँ के जांबाज सपूत की जयंती पर कोटिशः नमन।”

9 Sep 2019, 11:06 AM

कश्मीर में नजरबंद CPM नेता तारिगामी को AIIMS लाया गया

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद सीपीएम के बीमार नेता मोहम्म्द यूसुफ तारिगामी को आज श्रीनगर से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया। बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच ने तारीगामी को दिल्ली के एम्स में स्थानांतरित किए जाने के आदेश दिए थे।

9 Sep 2019, 10:56 AM

ग्रेटर नोएडा: UN के कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज (कॉप) के 14वें अधिवेशन में पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर में संयुक्त राष्ट्र के कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज यानी कॉप के 14वें अधिवेशन को संबोधित करेंगे। ये अधिवेशन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के इंडिया मार्ट एंड एक्सपो में आयोजित हो रहा है। इस दौरान जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता और बढ़ते रेगिस्तान पर चिंतन किया जा रहा है।

9 Sep 2019, 10:54 AM

नई दिल्ली में भारत-चीन 6 वीं रणनीतिक आर्थिक वार्ता शुरू

9 Sep 2019, 10:52 AM

असम: कामाख्या मंदिर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, सीएम सोनोवाल भी हैं मौजूद

9 Sep 2019, 10:51 AM

सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुल बिन सलमान से मिले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री, धर्मेंद्र प्रधान ने सऊदी के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुल अज़ीज़ बिन सलमान से आज जेद्दा में मुलाकात की।

9 Sep 2019, 10:25 AM

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट

देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबर में सोमवार को कमजोरी का रुख है। प्रमुख सेंसेक्स सुबह 10.01 बजे 57.07 अंकों की गिरावट के साथ 36,924.70 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 15.75 अंकों की कमजोरी के साथ 10,930.45 पर कारोबार करते देखे गए।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सूचकांक सेंसेक्स सुबह 12.29 अंकों की गिरावट के साथ 36,808.01 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 9.5 अंकों की कमजोरी के साथ 10,936.70 पर खुला।

इनपुट आईएएनएस

9 Sep 2019, 10:20 AM

पश्चिम बंगाल: तेंदुए की खाल के साथ एक भूटानी नागरिक गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक भूटानी नागरिक को तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार किया गया है। भूटानी नागरिक को बेलकोबा फॉरेस्ट रेंज के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है।

9 Sep 2019, 9:48 AM

असम: गृह मंत्री अमित शाह राज्यपाल जगदीश मुखी से मिले, सीएम सोनवाल भी रहे मौजूद

केंदीय गृह मंत्री अमित शाह असम के दौरे पर हैं। आज उन्होंने राजभवन में राज्यपाल जगदीश मुखी से मुलाकात की। इस दौरान असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे।

9 Sep 2019, 9:38 AM

आंध्र प्रदेश: आबकारी विभाग ने विशाखापट्टन के नरसीपट्टनम से एक ट्रक से जब्त की 815 किलो गांजा

आंध्र प्रदेश के आबकारी विभाग ने कल विशाखापत्तनम के नरसीपट्टनम में एक ट्रक से 815 किलोग्राम वजन की भांग जब्त की। ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच जारी रही है।

9 Sep 2019, 9:20 AM

आतंकी मसूद अजहर को ‘चोरी-छुपे’ जेल से रिहा किया पाकिस्तान, दे सकता है किसी बड़े हमले को अंजाम

पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और पुलवामा हमलों के मास्‍टरमाइंड मसूद अजहर को जेल से रिहा कर दिया है। अजहर की रिहाई बहुत ही गुपचुप तरीके से की गई है। हिंदुस्तान टाइम्स ने इंटेलिजेंस इनपुट्स के हवाले से ये खबर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने एलओसी पर राजस्थान के करीब आर्मी की कई टुकड़ियां तैनात की हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सरकार को इस बात के इनपुट्स दिए हैं कि पाकिस्तान किसी बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

9 Sep 2019, 8:39 AM

भारत के विकास में सिंगापुर महत्वपूर्ण भागीदार: विदेश मंत्री एस जयशंकर

भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि सिंगापुर भारत में सबसे अहम भागीदार रहा है। उन्होंने कहा कि हर विपरीत हालात में सिंगापुर ने भारत का साथ दिया है।

9 Sep 2019, 7:20 AM

मणिपुर: शनिवार का दिन 'नो स्कूल बैग डे' घोषित, 1-8 क्लास के बच्चों को राहत

मणिपुर में शनिवार को बच्चों को स्कूल बैग लेकर स्कूल जाने की जरूरत नहीं होगी। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों के लिए शनिवार को नो स्कूल बैग डे घोषित कर दिया है।

9 Sep 2019, 7:13 AM

US ओपन चैंपियन बने रफाएल नडाल, जीता 19वां ग्रैंडस्लैम, फेडरर की बराबरी से अब एक खिताब दूर

स्पेन के स्टार राफेल नडाल ने साल का चौथा और आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का सिंगल्स खिताब जीत लिया है। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने फाइनल में रूस के डैनिल मेडवेडेव की चुनौती ध्वस्त की। नडाल ने वर्ल्ड नंबर-5 मेडवेडेव को 4 घंटे 49 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात दी।

लोकप्रिय