बड़ी खबर LIVE: बाढ़ से तबाह वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, पीड़ितों से भेदभाव पर मोदी सरकार पर उठाया सवाल

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज राज्य में आई बाढ़ में बुरी तरह प्रभावित हुए अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों के साथ भेदभाव का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बीजेपी जहां सत्ता में नहीं है, मोदी सरकार वहां के लोगों की परवाह नहीं करती।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Aug 2019, 11:53 PM

गाजियाबाद में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो ईनामी अपराधियों के गिरफ्तार किया

गाजियाबाद में पुलिस ने विजय नगर इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद दो ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गौरव और कुलदीप नाम के इन अपराधियों पर 25,000 का ईनाम था। दोनों के पास अवैध हथियार बरामद किए गए हैं।

27 Aug 2019, 11:44 PM

उत्तर प्रदेशः संभल में बच्चा चोर के शक में लोगों ने दो लोगों की पीटा, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के संभल में बच्चा चोरी के शक में लोगों की भीड़ द्वारा दो लोगों की पिटाई में एक शख्स की मौत हो गई। जिले के एसपी ने बताया कि घटना जराई गांव की है, जहां दो लोग अपने बीमार भतीजे को चंदौसी के अस्पताल लेकर जा रहे थे, तभी लोगों ने बच्चा चोर समझकर उन्हें बुरी तरह पीट दिया। एसपी ने बताया कि इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

27 Aug 2019, 10:07 PM

दिल्ली के विकास भवन में लगी आग पर काबू पाया गया, फायर विभाग का सर्च अभियान जारी


27 Aug 2019, 10:00 PM

पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने मंगलवार की शाम करीब 6:30 बजे अचानक छोटे हथियारों और मोर्टार से फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद रात 8 बजे पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी बंद हो गई।

27 Aug 2019, 9:55 PM

कोच पी गोपीचंद ने पीवी सिंधु की कामयाबी पर कहा- उन्होंने फिर से खुद को साबित किया


27 Aug 2019, 9:44 PM

हिमाचल प्रदेशः दो बीजेपी नेताओं के वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने बीते दिनों दो बीजेपी नेताओं के वायरल हुए आपत्तिजनक वीडियो के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

27 Aug 2019, 9:36 PM

बाढ़ से तबाह वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, पीड़ितों से भेदभाव पर मोदी सरकार पर उठाया सवाल

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज राज्य में आई बाढ़ में बुरी तरह प्रभावित हुए अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे। वहां के हालात का जायजा लेने के बाद उन्होंने वहां के लोगों के जज्बे के सराहा। उन्होंने केरल के पीड़ितों के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जहां सत्ता में नहीं है, मोदी सरकार वहां के लोगों की परवाह नहीं करती है। राहुल गांधी ने कहा कि पीड़ितों को उचित मुआवजा यहां का सबसे बड़ा मुद्दा है।


27 Aug 2019, 8:42 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लापता 2 लोगों के मिले शव, आतंकवादियों ने कल किया था अपहरण

आतंकवादियों ने कल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में नागबेरन से 2 लोगों (अब कदीर कोहली और मंजूर अहमद कोहली) का अपहरण कर लिया था। इन दोनों अपहृत नागरिकों के शव आज त्राल के लाची टॉप बेहक वन क्षेत्र में पाए गए हैं और उनके परिवारों को सौंप दिए गए हैं। मामले में केस दर्ज करके जांच की जा रही है।

27 Aug 2019, 7:52 PM

विंग कमांडर एस धामी पहली महिला फ्लाइट कमांडर बनीं

वायुसेना की विंग कमांडर एस धामी किसी फ्लाइंग यूनिट की फ्लाइट कमांडर बनने वाली पहली महिला अफसर बनीं। धामी हिंडन एयर बेस पर चेतक हेलिकॉप्टर की यूनिट की फ्लाइट कमांडर बनी हैं।


27 Aug 2019, 7:49 PM

भारत के लिए एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार: फवाद चौधरी

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से अभी तक पाकिस्तान की बौखलाहट जारी है। पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के लिए हवाई अंतरिक्ष को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी फ्रांस दौरे से वापस लौटे हैं। और वो पाकिस्तान के एयरस्पेस से होकर भारत पहुंचे हैं।

27 Aug 2019, 7:09 PM

बुधवार से हम उन सभी क्षेत्रों में हाईस्कूलों को खोल रहे हैं जहां से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं: यूनिस मलिक

जम्मू-कश्मीर के शिक्षा निदेशक यूनिस मलिक ने कहा कि हमने पहले ही प्राथमिक और मध्य विद्यालयों को खोलने की घोषणा कर दी थी। कल से हम उन सभी क्षेत्रों में हाईस्कूलों को भी खोल रहे हैं जहां से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।


27 Aug 2019, 7:08 PM

गुजरात: नक्सली नेता कोबाड़ घांडी को सूरत कोर्ट ने 31 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजा

27 Aug 2019, 6:58 PM

गुरुवार से घाटी में 10 और पुलिस स्टेशन खोल दिए जाएंगे: सैयद सेहरिश असगर

जम्मू और कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क निदेशक सैयद सेहरिश असगर ने बताया कि गुरुवार तक 10 और पुलिस थाने खोले जाएंगे।


27 Aug 2019, 6:57 PM

केरल के वायनाड में चाय की दुकान पर नजर आए राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल भी थे मौजूद

केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के कांजीरंगड गांव में एक चाय की दुकान पर कांग्रेस बैठे हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने चाय की चुस्की भी ली। उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

27 Aug 2019, 6:43 PM

पाकिस्तान ने एलओसी पर भेजे स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मुद्दे को उठाने के बीच पाकिस्तान ने अपने स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो को एलओसी के पास भेजा है। जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई साजिश रच रहा है।


27 Aug 2019, 6:32 PM

अंबाला में पकड़ा गया पाकिस्‍तानी संदिग्ध, 3 साल में 9 बार आया था भारत, पूछताछ में कई खुलासे

अंबाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने बताया कि पाकिस्ताानी नागरिक के पास से 3 भारतीय सिम बरामद किए गए जिनमें से एक इनऐक्टिव और दो ऐक्टिव थे। 2016 से यह उसका 9वीं बार अंबाला का दौरा था। पिछली बार जब वह पाकिस्तान गया था, तो उसने पाक सेना को एक भारतीय सिम दिया था जिसका भारतीय सेनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उनके द्वारा दुरुपयोग किया गया था। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

27 Aug 2019, 6:17 PM

जम्मू-कश्मीर में मीडिया पर प्रतिंबध लगाने पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया में पत्रकारों ने चिंता जताई, कहा- प्रतिबंध सही नहीं

जम्मू-कश्मीर में मीडिया पर प्रतिंबध लगाने पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया में पत्रकारों ने चिंता जताई है। प्रेस एसोसिएशन, प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया, भारतीय महिला प्रेस कोर और संपादक की गिल्ड द्वारा संयुक्त रूप से जारी एक बयान में कहा गया है।

“भारत में पत्रकारिता की तटस्थता और स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए भारतीय प्रेस परिषद का गठन किया गया था। हालांकि, मौजूदा परिस्थितियों में इसकी भूमिका सरकार के एक अंग के रूप में भी काम कर रही है। जिस तरह कश्मीर में मीडिया पर प्रतिबन्ध लगाया गया है जाहिर है पीसीआई पर दबाव बनाया गया है।जम्मू-कश्मीर में मीडिया पर प्रतिंबध लगाने पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया में पत्रकारों ने चिंता जताई है। पीसीआई प्रमुख को कॉल कर हलफनामे को वापस लेने के लिए केंद्र के कार्यों का समर्थन करता है।


27 Aug 2019, 5:58 PM

दिल्ली: बवाना में एक पॉपकॉर्न बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद

दिल्ली के बवाना में एक पॉपकॉर्न बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की खबहर है। खबरों के मुताबिक, आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है।

27 Aug 2019, 5:44 PM

सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर व्यापारियों से कहा- बिना किसी चिंता के अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएं

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि इस देश के सभी उद्यमी बिना किसी चिंता के अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएं। निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि ऑटोमाबाइल से जुड़े लोगों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि बैठक में जीएसटी को लेकर भी बात हुई। हम जीएसटी को और सरल बनाने पर ध्यान दे रहे हैं।


27 Aug 2019, 5:20 PM

राहुल गांधी ने वायानाड में बाढ़-प्रभावित लोगों से की मुलाकात, जरूरी सामान मुहैया कराया

राहुल गांधी ने वायानाड के एक गांव में राहत शिवर में मौजूद बाढ़-प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उन्हें जरूरी सामान मुहैया कराया। उन्होंने कहा कि मैं केरल का मुख्यमंत्री नहीं हूं, हमारे पास केरल या राष्ट्रीय स्तर पर कोई सरकार नहीं है। लेकिन यह सुनिश्चित करना मेरी ज़िम्मेदारी है कि आपका अधिकार आपको क्या दिया जाता है।”

27 Aug 2019, 5:19 PM

अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम

डीडीसीए अध्यक्ष से स्पष्टीकरण करते हुए कहा है कि फिरोज शाह स्टेडियम को अरुण जेटली स्टेडियम का नाम दिया गया है। वहीं मैदान को फिरोजशाह कोटला कहा जाएगा।


27 Aug 2019, 5:14 PM

रायबरेली में कोच फैक्ट्री के कर्मचारियों से मिलीं प्रियंका, ‘कांग्रेस संसद से सड़क तक इस लड़ाई को लड़ेगी’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को रायबरेली के दौरे पर पहुंचीं। जहां प्रियंका गांधी ने यहां निजीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रहे रेल कोच फैक्टरी के कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “माडर्न रेल कोच फैक्ट्री रायबरेली, किसानों के त्याग, वहां की जनता के संघर्ष और सोनिया जी की उनके प्रति प्रतिबद्धता का चिन्ह है। इससे हजारों परिवारों को रोजगार मिला है। बीजेपी सरकार इनके निगमीकरण के जरिए इनको निजी कम्पनियों के हाथ में देने की ओर पहला कदम ले रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम कर्मचारियों और मजदूरों के आंदोलन के साथ खड़े हैं। कांग्रेस संसद से सड़क तक इस लड़ाई को लड़ेगी।”

27 Aug 2019, 4:42 PM

दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक कल


27 Aug 2019, 4:38 PM

आज स्थिति ऐसी हो गई है कि गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर हमें विज्ञापन देना पड़ रहा है: प्रियंका

27 Aug 2019, 4:30 PM

पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार- अघोषित बैंक खाते, संपत्ति या शेल कंपनी होने के साक्ष्य पेश करे सरकार

पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम के परिवार वालों ने एक बयान जारी कर सरकार को चुनौती दी है कि वो उनके खिलाफ दुनिया में कहीं भी अघोषित बैंक खाते / संपत्ति या शेल कंपनी होने के साक्ष्य पेश कर के दिखाएं। पी चिदंबरम के परिवार वालों का कहना है कि हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं, अंत में जीत सत्य की ही होगी।


27 Aug 2019, 4:11 PM

पाकिस्तान सेना ने उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

27 Aug 2019, 4:04 PM

दिल्ली: फिरोज शाह कोटला का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा


27 Aug 2019, 3:53 PM

राहुल गांधी ने वायनाड के सेंट थॉमस चर्च के राहत शिविर में बाढ़ प्रभावितों से मिले

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने वायनाड के सेंट थॉमस चर्च के राहत शिविर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

27 Aug 2019, 3:41 PM

कश्मीर तो गया अब पाकिस्तान के लिए मुजफ्फराबाद बचाना भी हुआ मुश्किल: बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने पीएम इमरान खान पर निशाना साधा है। बिलावल ने पाकिस्तान में प्रेस से बात करते हुए कहा कि ‘हम भारत को धमकी देते थे कि उनसे कश्मीर छीन लेंगे। लेकिन इमरान खान की सरकार में ऐसे हालात बन गए हैं कि हमें मुजफ्फराबाद बचाना पड़ेगा।’ बिलावल ने कहा कि आप आराम से सोते रहे और मोदी ने कश्मीर छीन लिया। पहले हम कश्मीर पर प्लान बनाते थे कि श्रीनगर को कैसे लिया जाए। लेकिन अब सेलेक्टेड पीएम इमरान खान के चलते हालात बन गए हैं कि हमें सोचना पड़ रहा है कि मुजफ्फराबाद कैसे बचाएंगे?


27 Aug 2019, 3:23 PM

ईडी मामले में चिदंबरम पर अब कल होगी सुनवाई, गिरफ्तारी से राहत

27 Aug 2019, 3:20 PM

पश्चिम बंगाल: बीएसएफ ने बॉर्डर से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे 26 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया


27 Aug 2019, 3:13 PM

रायबरेली: मजदूरों से मिलने मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री पहुंचीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री के निजीकरण के खिलाफ संघर्ष कर रहे कर्मचारियों से मिलने पहुंच चुकी हैं। दरअसल, यहां के कर्मचारी बीते कई दिनों रेलवे के निजीकरण के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी रायबरेली कोच फैक्ट्री के निजीकरण को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रही हैं।

27 Aug 2019, 2:51 PM

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में छात्राओं के शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले तीन दिन से लापता है। छात्रा के परिजनों ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है। न्यूज18 के खबर के मुताबिक तहरीर के बावजूद अभी तक इस संबंध में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। छात्रा के परिजनों ने बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद और कॉलेज के डायरेक्टर पर छात्रा को गायब कराने के आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी है। बता दें यह कॉलेज पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद का है।


27 Aug 2019, 2:42 PM

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज की डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की परोल याचिका

27 Aug 2019, 2:40 PM

भारत गहरे आर्थिक संकट में, मोदी सरकार ने देश को इकोनॉमिक इमरजेंसी में ढकेल दिया: कांग्रेस

रिजर्व बैंक द्वारा सरकार को भारी सरप्लस राशि देने के निर्णय की सख्त आलोचना करते हुए कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को आर्थि‍क आपातकाल में धकेल दिया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार के दबाव में रिजर्व बैंक ने अपनी सीमा क्रॉस की है और इसका परिणाम भयावह हो सकता है। कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था के हालात पर एक हफ्ते के भीतर श्वेतपत्र लाने की मांग की है।


27 Aug 2019, 2:01 PM

दिल्ली संत रविदास मंदिर विध्वंस का मामला: पुनर्निमार्ण को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अशोक तंवर

दिल्ली में संत रविदास मंदिर को तोड़े जाने के मामले में कांग्रेस हरियाणा के अध्यक्ष अशोक तंवर ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। तंवर रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट गए हैं।

27 Aug 2019, 1:57 PM

केरल: केविन जोसेफ मर्डर केस में 10 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा


27 Aug 2019, 1:56 PM

कांग्रेस का सवाल- क्या वास्तव में जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हैं?

जम्मू-कश्मीर के मसले पर कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ‘सरकार चाहती है कि हम यह विश्वास करें कि जम्मू-कश्मीर में जीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है। जबकि, एक पूरे राज्य को चुप कर दिया गया है और देश के दूसरे हिस्सों से अलग कर दिया गया है। तो हमें खुद से पूछना चाहिए, क्या यह वास्तव में सामान्य है?’

27 Aug 2019, 1:41 PM

पीएम मोदी पीवी सिंधु से मिले, वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने पर दी बधाई

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप विजेता पीवी सिंधु आज पीएम मोदी से मिलने दिल्ली पहुंची। पीएम मोदी ने सिंधु को जीत की बधाई दी और कहा कि आप देश की शान हैं।


27 Aug 2019, 1:37 PM

दिल्ली पुलिस ने 2 अंतरराज्यीय हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया, 23 अवैध पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज दो अंतरराज्यीय हथियारों के तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 23 अवैध पिस्तौल और 50 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

27 Aug 2019, 1:14 PM

अंबाला: शहीद मेजर अमित आहूजा के परिजनों से मिले बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा


27 Aug 2019, 1:06 PM

हरियाणा बीजेपी सरकार आत्महत्या के लिए कर रही विवश, कई बेरोजगारों का जीवन किया बर्बाद: कांग्रेस

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने की कोशिश को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी की हरियाणा सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ‘ ट्टवीट कर कहा, “ ये खबर हरियाणा बीजेपी सरकार के कुशासन को बयां करने के लिए काफी है। एक पिता को आत्महत्या के लिए विवश करने वाली बीजेपी सरकार के दामन पर कई बेरोजगारों का जीवन बर्बाद करने के दाग हैं।”

27 Aug 2019, 1:03 PM

अरविंद केजरीवाल का ऐलान, पानी बिल का बकाया माफ

विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने दिल्लीवासियों के पानी बिल का बकाया माफ कर दिया है। केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि पानी बिल से एरियर हटा दिया गया है। जिन लोगों के घर में फंक्शनल मीटर हैं उन सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा।


27 Aug 2019, 12:52 PM

पीएम मोदी दिवंगत अरुण जेटली के परिवार से मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के परिवार से मिलने उनके आवस पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

27 Aug 2019, 12:35 PM

चिदंबरम केस में सुप्रीम कोर्ट में बहस, सिब्बल बोले- ट्रांसक्रिप्ट दिखाए ईडी

सुप्रीम कोर्ट में पी. चिदंबरम से जुड़े ईडी केस की सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई के दौरान पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि केस डायरी को अदालत में सबूत के तौर पर पेश नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने ईडी के द्वारा की गई पूछताछ की ट्रांसक्रिप्ट भी मांगी है। कपिल सिब्बल की तरफ से कहा गया है कि एजेंसी की तरफ से दस्तावेज अचानक लाए जा रहे हैं।

वहीं अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इससे कोर्ट को पता चल जाएगा कि चिदंबरम जांच में सहयोग कर रहे हैं या नहीं। क्योंकि जांच एजेंसियां आरोपी के पीठ पीछे से कुछ दस्तावेज़ चुपचाप कोर्ट में दाखिल कर उसे ही सबूत बता देती हैं। लेकिन हमारी न्याय प्रक्रिया में सिर्फ ऐसे दस्तावेज़ अपने आप मे सबूत नहीं हो सकते हैं।


27 Aug 2019, 12:17 PM

केंद्रीय गृह सचिव की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक शुरू

27 Aug 2019, 12:15 PM

जम्मू-कश्मीर: संयुक्त अभियान में बारामूला से 2 आतंकी गिरफ्तार

सीआरपीएफ, सेना और जम्मू और कश्मीर पुलिस की 53 वीं बटालियन ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर के बारामूला से दो आतंकवादियों को पकड़ा है। उनके पास से युद्धक सामान बरामद हुए हैं।


27 Aug 2019, 12:05 PM

उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में बेकाबू ट्रक ने टेंपो और मैजिक को मारी टक्कर, 16 की मौत

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रोजा थाना इलाके की है। जहां लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने टेंपो और मैजिक को टक्कर मार दी।

27 Aug 2019, 11:54 AM

कर्नाटक के इतिहास में कभी 3 उपमुख्यमंत्री नहीं हुए, आरएसएस के कहने पर किया गया ऐसा: इवान डिसूजा

कांग्रेस नेता इवान डिसूजा ने कर्नाटक में 3 उपमुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। डिसूजा ने कहा कि कर्नाटक के इतिहास में कभी भी 3 उपमुख्यमंत्री नहीं हुए। उन्होंने कहा कि 3 उपमुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला येदियुरप्पा का नहीं बल्कि आरएसएस का है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार में जरा भी आत्म सम्मान है तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ईश्वरप्पा औरआर अशोक को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।


27 Aug 2019, 11:33 AM

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु खेल मंत्री किरन रिजिजू से मिलीं

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार को खेल मंत्री किरन रिजिजू से मिलीं। इस मौके पर उनके कोच पुलेला गोपीचंद भी उनके साथ रहे।

27 Aug 2019, 11:24 AM

दिवंगत अरुण जेटली के परिवार से मिले पीएम मोदी


27 Aug 2019, 11:22 AM

दिवंगत अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

27 Aug 2019, 10:57 AM

'पीएम और वित्त मंत्री के पास खुद के बनाए इस आर्थिक आपदा का हल नहीं, आरबीआई में चोरी से नहीं चलेगा काम’

आरबीआई द्वारा सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपए दिए जाने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री ने खुद ही इस आर्थिक आपदा को बुलावा दिया है और अब उनके पास इस आपदा का कोई हल नहीं है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि आरबीआई से चोरी करना डिस्पेंसरी से एक बैंड-एड चोरी कर गोली लगने से हुए जख्म पर लगाने जैसा है। जो काम नहीं आएगी।


27 Aug 2019, 10:46 AM

गृहमंत्री अमित शाह अरुण जेटली के घर पहुंचे, थोड़ी देर में पीएम मोदी भी परिवार से आएंगे मिलने

27 Aug 2019, 10:34 AM

आरबीआई को इस तरह लुटने से अर्थव्यवस्था हो जाएगी तबाह, बैंकों की क्रेडिट रेंटिंग होंगी कम : कांग्रेस

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 1.76 लाख करोड़ रुपए दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि आरबीआई द्वारा सरकार को दिया गया 1.76 लाख करोड़ रुपए लगभग वही है जो 2019 बजट में की घोषणा से गायब है। कांग्रेस ने सवाल पूछा कि आखिर वो पैसे खर्च कहां किए गए? इसे बजट में दिखाया क्यों नहीं गया।

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि अगर इस तरह से आरबीआई को लूटा जाता रहा तो आगे भी हमारी अर्थव्यवस्था ऐसे ही तबाह होती रहेगी और बैंकों की क्रेडिट रेटिंग में गिरावट होती रहेगी।


27 Aug 2019, 10:17 AM

अलीगढ़ में बिजली के तारों में उलझकर प्राइवेट प्लेन क्रैश

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चार्टर कंपनी का प्राइवेट प्लेन क्रैश हो गया है। मंगलवार को धनीपुर हवाई पट्टी पर हुए इस हादसे में सभी 6 यात्री सुरक्षित हैं।

27 Aug 2019, 9:59 AM

सुबह 11 बजे दिवंगत अरुण जेटली के घर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, परिजनों से करेंगे मुलाकात


27 Aug 2019, 9:43 AM

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने एक आतंकी को किया गिरफ्तार, दूसरा भागने में कामयाब

भारती सेना के सूत्रों के मुताबिक सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ के दो चौकियों पर पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई। डेलिना चौक इलाके से सेना ने एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि एक आतंकी भागकर पास के इलाके में छुपने में कामयाब रहा।

27 Aug 2019, 9:32 AM

जम्मू-कश्मीर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय आज करेगा उच्च स्तरीय बैठक: सूत्र

केंद्रीय गृह मंत्रालय आज जम्मू और कश्मीर पर एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित करेगा। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव करेंगे।


27 Aug 2019, 9:20 AM

यूएस ओपन: पहले दौर में रोजर फेडरर ने भारत के सुमित नागल को हराया

यूएस ओपन के पहले दौर में भारत के समित नागल को रोजर फेडरर ने हरा दिया। हालंकि नागल ने पहले सेट 6-4 से जीता था, लेकिन अगले तीन से फेडरर ने 6-1, 6-2, 6-4 से जीतकर दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे।

27 Aug 2019, 9:18 AM

पीएम मोदी अरुण जेटली के घर जाएंगे, परिवार के लोगों से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के दौरे के बाद मंगलवार को भारत लौटे। स्वदेश लौटने के बाद पीएम मोदी पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के घर जाएंगे। पीएम सुबह 10 बजे अरुण जेटली के घर जाएंगे और उनके परिवार के लोगों से मुलाकात करेंगे।


27 Aug 2019, 8:50 AM

कश्मीर में आतंकियों ने माचाया आतंक, अपहरण के बाद पुलवामा के जंगलों में की एक शख्स की हत्या

अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में एक बड़े वारदात को अंजाम दिया है। पुलवामा में सोमवार को आतंकियों ने जंगल से घुमंतू गुज्जर समुदाय के दो लोगों का अपहरण कर लिया। बाद में आतंकियों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के अब्दुल कादिर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह इलाके के मंजूर अहमद का आतंकियों ने त्राल के जंगलों से सोमवार देर शाम 7.30 बजे अपहरण कर लिया था। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान एक शख्स को शव मिला है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

27 Aug 2019, 8:46 AM

राहुल गांधी ने तीन केंद्रिय मंंत्रियों को लिखा पत्र, बाढ़ पुनर्वास कार्यों के लिए मांगी मदद

वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, हर्षवर्धन और नितिन गडकरी को पत्र लिखकर बाढ़ पुनर्वास कार्यों के लिए मदद मांगी है।


27 Aug 2019, 8:41 AM

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले शख्स को महाराष्ट्र पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आज तक की खबर के अनुसार चंद्रपुर के रहने वाले काशीनाथ धोटे को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबकि, चंद्रपुर के रहने वाले काशीनाथ धोटे ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी और स्मृति ईरानी की फोटो एडिट करके पोस्ट की थी। इस पोस्ट के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की महिला कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था और बीजेपी आईटी सेल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने काशीनाथ धोटे को गिरफ्तार कर लिया है।

27 Aug 2019, 8:28 AM

यूएस ओपन के पहले राउंड के मैच में भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर से पहला सेट जीता

यूएस ओपन के पहले राउंड में रोजर फेडरर का मुकाबला भारत के सुमित नागल से हो रहा है। सुमित नागल ने पहले सेट में फेडरर को 6-4 से हरा दिया है।


27 Aug 2019, 7:27 AM

झारखंड में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने महिला को पीटा

झारखंड में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने एक महिला की पिटाई कर दी। घटना गिरिडीह की है जहां एक महिला अपने बच्चे को लेकर बैंक से पैसे निकालने गई थी। बच्चे को रोता देख बैंक आई एक और महिला उसके साथ खेलने लगी। लेकिन बच्चे की मां को लगा वो बच्चा चोरी करने वाली है। जिसके बाद भीड़ ने उसकी पिटाई कर दी। महिला को पुलिस ने भीड़ से बचाया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia