बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के बिगड़े बोल, कहा- 370 के समर्थकों को जनता मारेगी जूते 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने एक विवादित बयान में कांग्रेस को अनुच्छेद 370 का समर्थक ठहराते हुए कहा कि चुनाव में जनता ऐसे समर्थकों को जूते मारेगी। राज्य के हालात को लेकर राज्यपाल बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे और उसी दौरान उन्होंने ये बयान दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Aug 2019, 11:00 PM

एनआईए ने जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के एक खास गुर्गे को अगरतला से दबोचा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 26 अगस्त को अगरतला से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक प्रमुख संचालक नजीर शेख को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने नजीर शेख को 7 जुलाई को बेंगलुरु के एक घर से विस्फोटकों की बरामदगी के मामले में पकड़ा है।

28 Aug 2019, 10:51 PM

हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक नाले से जिंदा मोर्टार बरामद, बम स्क्वायड नहीं कर पाया निष्क्रिय

हिमाचल प्रदेश के मंडी के रत्ती गांव में एक नाले से जिंदा मोर्टार बरामद हुआ है। एएसपी पुनीत रघु ने बताया कि बम स्क्वायड के कई प्रयासों के बाद भी मोर्टार को डिफ्यूज नहीं किया जा सका। उसे एक बम बास्केट में रखा गया है और सुबह सैन्य कर्मियों को सौंप दिया जाएगा।

28 Aug 2019, 10:42 PM

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के बिगड़े बोल, कहा- 370 के समर्थकों को जनता मारेगी जूते

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने एक विवादित बयान में कांग्रेस को अनुच्छेद 370 का समर्थक ठहराते हुए कहा कि चुनाव में जनता ऐसे समर्थकों को जूते मारेगी। राज्य के हालात को लेकर राज्यपाल बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे और उसी दौरान उन्होंने ये बयान दिया।


28 Aug 2019, 9:52 PM

मथुरा में सुनवाई नहीं होने से आहत दंपति ने थाने में खुद को लगाई आग, एसएचओ समेत 3 सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मथुरा में शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने से आहत एक दंपति के थाने में खुद को आग लगाने की घटना पर राज्य के डीजीपी ने थाने के एसएचओ समेत 3 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने सिटी एसपी को 3 दिन में घटना की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

28 Aug 2019, 9:06 PM

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, रजौरी में फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर बुधवार को नियंत्रण रेखा के इस पार जम्मू और कश्मीर के रजौरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से 8 बजे शुरू हुई फायरिंग 11.30 बजे तक जारी रही।


28 Aug 2019, 9:04 PM

जम्मू के सभी 10 जिलों और कश्मीर के कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलें में फोन सेवा बहाल

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया है कि एक स्थान को छोड़कर जम्मू के सभी 10 जिलों और कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा राजस्व जिले और हंदवारा पुलिस जिले में मोबाइल फोन सेवा चालू कर दी जाएगी। बता दें किकुछ घंटे पहले ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक प्रेस कांफ्रेंस में जल्द ही कुछ जगहों पर फोन सेवा चालू करने का ऐलान किया था।

28 Aug 2019, 8:54 PM

1 सितंबर से राजस्थान में लागू होगी केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना


28 Aug 2019, 8:54 PM

कर्नाटक: ए.एन. प्रकाश गौड़ा को मैसूर का डिप्टी पुलिस कमिश्नर बनाया गया

28 Aug 2019, 8:40 PM

जातीय भेदभाव खत्म करने के लिए कदम उठाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रोहित वेमुला और पायल ताडवी की मां ने कॉलेज कैंपसों में जातीय भेदभाव खत्म करने के लिए कदम उठाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की।


28 Aug 2019, 8:19 PM

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर आज पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया।

28 Aug 2019, 8:15 PM

वायुसेना को स्पाइस-2000 बम मिलेंगे

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) को सितंबर के मध्य में इज़राइल से स्पाइस -2000 वायु, जो वायु से जमीन तक हमला करने वाले बम मिलेंगे। इस साल जून में हस्ताक्षर किए गए लगभग 300 करोड़ रुपये के अनुबंध के तहत बम भारत में दिए जा रहे हैं।


28 Aug 2019, 8:13 PM

ब्रेग्जिट: ब्रिटेन की महारानी ने संसद को 5 हफ्तों के लिए किया स्थगित

यूके की महारानी ने ब्रेग्जिट डेडलाइन से पहले 14 अक्टूबर तक संसद निलंबित करने को मंजूरी दी।

28 Aug 2019, 8:12 PM

कश्मीर: डिविजनल कमिश्नर ने डिप्टी कमिश्नरों की बुलाई बैठक, मुहर्रम की तैयारियों का लिया जायजा

कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर बशीर अहमद ने डेप्युटी कमिश्नरों की बैठक बुलाई। मुहर्रम की तैयारियों का लिया जायजा।


28 Aug 2019, 7:21 PM

केंद्र सरकार ज्यादा से ज्यादा एफडीआई लाने की कोशिश कर रही हैः पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार ज्यादा से ज्यादा एफडीआई लाने की कोशिश कर रही है। कोल माइनिंग के क्षेत्र में 100 फीसदी एफडीआई पर फैसला हुआ है। छोटे-बड़े हर तरह के कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग पर 100 फीसदी एफडीआई को मंजूरी दी गई है। प्रिंट मीडिया की तरह डिजिटल मीडिया में भी 26 फीसदी एफडीआई को मंजूरी दी गई है।

28 Aug 2019, 6:58 PM

कैबिनेट ने 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला किया: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि मंत्रिमंडल ने 2021-22 तक स्थापित होने वाले 75 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी है। इससे मेडिकल क्षेत्र को फायदा होगा।


28 Aug 2019, 6:28 PM

नारदा केस: बीजेपी नेता मुकुल रॉय को पूछताछ के लिए सीबीआई ने भेजा समन: सूत्र

सीबीआई ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय को नारदा मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

28 Aug 2019, 5:58 PM

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- इंटरनेट आतंकियों का बड़ा हथियार


28 Aug 2019, 5:57 PM

हर कश्मीरी जीवन हमारे लिए मूल्यवान है, हम एक भी जीवन का नुकसान नहीं चाहते हैं: सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हर कश्मीरी जीवन हमारे लिए मूल्यवान है, हम एक भी जीवन का नुकसान नहीं चाहते हैं। कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है, केवल कुछ हिंसक घटनाओं में कुछ लोग घायल हुए हैं, उनकी भी चोटें कमर की नीचे है।

28 Aug 2019, 5:52 PM

जम्मू-कश्मीर में 50 हजार नौकरियों की जगह खाली है, हम इन सभी सीटों को भरेंगे: सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि एक दो दिनों में बड़े ऐलान होने वाले हैं। जम्मू-कश्मीर में 50 हजार नौकरियों की जगह खाली है, हम इन सभी सीटों को भरेंगे। युवा इसके लिए आगे आएं। उन्होंने आगे कहा कि टेलिफोन लाइनें बंद हैं, इससे कुछ दिन की परेशानी हैं, इसे कुछ दिन और झेल लें।


28 Aug 2019, 5:48 PM

सत्यपाल मलिक की प्रेस कांन्फ्रेंस, कहा- एक-दो दिन में बड़े ऐलान होंगे

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि 6 महीनों के अंदर जम्मू-कश्मीर के भीतर काफी ज्यादा काम होना है, केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों में इसके लिए बैठकें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में जल्द ही मोबाइल फोन शुरु करने वाले हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों (कश्मीर के) में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी खोल रहे हैं, जल्द ही हम अन्य जिलों में भी कनेक्टिविटी खोलेंगे।

28 Aug 2019, 5:16 PM

कल लद्दाख दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


28 Aug 2019, 5:08 PM

करीब 9 फीसदी लुढ़का यस बैंक का शेयर

निजी क्षेत्र में देश के चौथे सबसे बड़े बैंक यस बैंक के शेयर में 9 फीसदी की कमजोरी देखने को मिल रही है। बैंक ने घोषणा की है कि 30 अगस्त को बैंक का निदेशक मंडल इक्विटी शेयर जारी करके पूंजी जुटाने पर विचार करेगा।

28 Aug 2019, 4:43 PM

कश्मीरः कुपवाड़ा में लोगों से मिले लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह

सेना के उत्तरी कमांड के कमांडर इन चीफ ले. जनरल रणबीर सिंह ने कुपवाड़ा और बारामूला जिले के ग्रामीणों से की मुलाकात।


28 Aug 2019, 4:39 PM

पी चिदंबरम केस में सुप्रीम कोर्ट में अब कल होगी सुनवाई, जारी रहेगी बहस

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से जुड़े केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। बुधवार को जिस मसले पर सुनवाई हुई वह प्रवर्तन निदेशालय (ईजी) से जुड़ा है।

28 Aug 2019, 4:33 PM

नीतीश कुमार के मंत्री बोले- भगवान शिव बिंद जाति के हैं, पुराणों में भी लिखा है

बिहार सरकार के खनन और भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान शिव बिंद जाति से आते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कोई गलत नहीं कहा। यह पुराणों में भी लिखा है कि भगवान शिव बिंद जाति के हैं। साथ ही बृजकिशोर बिंद ने कहा कि जब कृष्ण भगवान ग्वाला हो सकते हैं और श्री राम भगवान क्षत्रिय हो सकते हैं तो फिर शंकर जी बिंद जाति के क्यों नहीं हो सकते हैं ।


28 Aug 2019, 3:48 PM

आप नेता संजय सिंह का दावा- हमारे संपर्क में हैं बीजेपी के तीनों सीएम उम्मीदवार

28 Aug 2019, 3:39 PM

पाकिस्तान ने जारी की चेतावनी, कर सकता है मिसाइल परीक्षण


28 Aug 2019, 3:19 PM

पाक मंत्री का ऐलान- अक्टूबर-नवंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच होगी जंग

बुधवार को एक सेमिनार में पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मैं अक्टूबर-नवंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होता देख रहा हूं, और आज यहां पर कौम को तैयार करने के लिए आया हूं। शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास जो हथियार हैं, वो दिखाने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए हैं।

28 Aug 2019, 3:08 PM

पाकिस्तान ने शनिवार तक के लिए बंद किए गए तीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई मार्ग

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बुधवार को कराची हवाईअड्डे के सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के तीन मार्गो को बंद कर दिया है। पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीकि मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तान भारत से यातायात के लिए अपने हवाई क्षेत्र को 'पूर्ण रूप से बंद' कर रहा है। उनके यह कहने के ठीक एक दिन बाद ही ऐसा हुआ। विमानन प्राधिकरण द्वारा जारी किए एक नोटिस में एयरमैन (एनओटीएएम) को यह सूचना दी गई है। इसमें कहा गया है कि कराची जाने वाली सभी उड़ानों को 28 अगस्त से 31 अगस्त तक इस संशोधन का पालन करना होगा।


28 Aug 2019, 2:44 PM

लखनऊ: बीएसपी की बैठक खत्म, मायावती बनीं पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष

28 Aug 2019, 2:42 PM

हम किसी एजेंसी से नहीं डरते, अगर मैं जेल गई तो मेरे लिए स्वतंत्रता संघर्ष जैसा: ममता बनर्जी

पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में असहमति के स्वर को दबाने के लिए बल का इस्तेमाल कर रही है।
ममता बनर्जी ने कहा कि सभी महत्वपूर्ण संस्थाओं का नेतृत्व सेवानिवृत्त नौकरशाह कर रहे हैं जो सरकार के लिए ‘येस मैन' की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब बंगाल के पीछे पड़ी हुई है क्योंकि हम उसकी विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र विपक्ष के नेताओं को या तो धमकी देती है या धन से खरीद लेती है। बीजेपी पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मुझे जेल में बंद कर सकती है लेकिन मैं बीजेपी के सामने झुकने वाली नहीं।


28 Aug 2019, 2:10 PM

कश्मीर हमारा, पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर ही होगी बात: उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि अब पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर बात होगी। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। हम युद्ध नहीं चाहते हैं। हम शांतिप्रिय राष्ट्र हैं।

28 Aug 2019, 2:05 PM

यूपी विधानसभा उपचुनाव: बीएसपी सभी 13 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 12 प्रत्याशी घोषित

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में बुधवार को लखनऊ में हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी 13 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया। साथ ही 12 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी कर दिया गया है। आज हुई इस बैठक में एक बार फिर सर्वसम्मति से मायावती को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी चुन लिया गया।


28 Aug 2019, 1:37 PM

बिहार में छेड़खानी का विरोध करने पर तेजाब से हमला, 13 घायल

बिहार के वैशाली जिले के दाऊदपुर गांव में कथित छेड़खानी का विरोध करने वाले एक ही परिवार के 13 सदस्यों पर बुधवार को तेजाब (एसिड) फेंक दिया गया, जिसमें दो महिला समेत सभी लोग गंभीर रूप से झुलस गए। वैशाली के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने यहां बताया कि मंगलवार को किसी बात को लेकर वैशाली थाना के दाऊदपुर गांव के रहने वाले नंद किशोर भगत के परिवार के सदस्यों का कुछ लोगों से विवाद हो गया और विवाद मारपीट तक पहुंच गई। हालांकि दोनों पक्षों में मारपीट के बाद मामला शांत भी हो गया।

बुधवार को दूसरे पक्ष के लोग गुस्से में घर में घुसे और परिवार के सदस्यों पर तेजाब फेंक दिया। इस घटना में दो महिला समेत एक ही परिवार के 13 सदस्य घायल हो गए हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

28 Aug 2019, 1:33 PM

सीएम अजय सिंह बिष्ट के राज में घृणा और हिंसा की आग में जल रहा यूपी: कांग्रेस

कांग्रेस ने यूपी के मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि यूपी के सीएम अजय सिंह बिष्ट ने राज्य को घृणा और हिंसा की आग में झोंक दिया है। पूरे राज्य में मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो रही हैं पर सरकार चुप है। उनकी चुप्पी से ये साबित होता है कि या तो वो किसी उलझन में हैं या फिर इन घटनाओं के प्रति उदासीन हैं।


28 Aug 2019, 1:14 PM

राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस विश्वविद्यालय और फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी: गृहमंत्री

गृहमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस विश्वविद्यालय और फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। हर राज्य में इससे जुड़े कॉलेज होंगे। ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ने इस बारे में एक मसौदा भेजा है, इसे जल्द ही कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा।

28 Aug 2019, 1:12 PM

पुलिसकर्मियों के बीच बोले गृहमंत्री अमित शाह- यह थर्ड डिग्री का युग नहीं

दिल्ली में ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के स्थापना दिवस समारोह में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह थर्ड डिग्री का युग नहीं है, हमें जांच के लिए वैज्ञानिक तरीकों का उपयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मैंने अपराध और आपराधिक मानसिकता के तरीकों का अध्ययन करने के लिए राष्ट्रीय मोडस ऑपरेंडी ब्यूरो के बारे में सोचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है।


28 Aug 2019, 1:08 PM

कल कश्मीर जाएंगे सीताराम येचुरी, सीपीआई(एम) नेता से करेंगे मुलाकात

28 Aug 2019, 12:23 PM

अनुच्छेद 370 पर रूस ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला

जम्मू-कश्मीर मसले पर रूस ने भारत का साथ दिया है। रूसी राजनयिक निकोले कुदाशेव ने आज कहा कि अनुच्छेद 370 पर भारत सरकार का संप्रभु निर्णय है। यह भारत का आंतरिक मामला है। कश्मीर मसले को भारत और पाकिस्तान के बीच शिमला और लाहौर समझौते के तहत हल किया जाना चाहिए।


28 Aug 2019, 11:48 AM

यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं, बलात्कारियों के साथ खड़ी है बीजेपी सरकार: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता जिस दिन बीजेपी सरकार महिलाओं को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है तो आपको न्याय मिलेगा। प्रियंका ने कहा कि आवाज उठाने वाली लड़की लापता है या कर दी गयी है। उसके साथ क्या हो रहा है कोई नहीं जानता। आखिर ये कब तक चलेगा?


कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश में ये उन्नाव मामले जैसा ही दुहराव लग रहा है। अगर कोई महिला बीजेपी नेता के खिलाफ शिकायत करती है, तो उसको न्याय मिलना तो दूर की बात, उसकी खुद की सुरक्षा की भी गारंटी नहीं रहती।” प्रियंका ने योगी सरकार पर ब्लात्कार के आरोपियों को बचाने के भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, “पिछले ही साल आरोपी पर से बलात्कार का मुकदमा बीजेपी सरकार ने वापस लिया था। बहुत साफ है सरकार किसके साथ खड़ी है। यूपी की लड़कियाँ सब देख रही हैं।”

28 Aug 2019, 11:43 AM

वायनाड: बावली गांव में बाढ़ पीड़ितों से मिले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। आज राहुल गांधी बाढ़ से प्रभावित लोगों से मिलने बावली गांव पहुंचे और उनका हालचाल जाना।


28 Aug 2019, 11:26 AM

पवन कपूर होंगे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के अगले राजदूत

28 Aug 2019, 11:11 AM

कश्मीर में मीडिया की आजादी पर केंद्र को नोटिस, 7 दिन में देना होगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने इसी के साथ ही जम्मू-कश्मीर में मीडिया की आजादी को लेकर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। अदालत ने केंद्र सरकार को सात दिन में जवाब देने को कहा है।


28 Aug 2019, 10:59 AM

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, धारा 370 की वैधता पर होगी सुनवाई, केंद्र को नोटिस

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई अक्टूबर में करेगा, इस मामले को 5 जजों की संविधान पीठ सुनेगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से जम्मू-कश्मीर के लिए वार्ताकार नियुक्त करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

28 Aug 2019, 10:54 AM

कश्मीर पर सुप्रीम फैसला, चीफ जस्टिस ने सीताराम येचुरी को श्रीनगर जाने की इजाजत दी

सुप्रीम कोर्ट ने लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी को भी श्रीनगर जाने की इजाजत दे दी है। सीताराम येचुरी ने अपने विधायक एमवाई तरिगामी से मिलने की अनुमति मांगी थी।  इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि हम आपको आपके दोस्त से मिलने की इजाजत देंगे, लेकिन इस दौरान आप कुछ और काम नहीं कर पाएंगे।


28 Aug 2019, 10:51 AM

याचिकाकर्ता छात्र को सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर जाने की दी अनुमति

चीफ जस्टिस ने याचिकाकर्ता को अनंतनाग जाने की अनुमति दे दी है, ताकि वह अपने परिवार से मिल सके और बाद में दोबारा कोर्ट को रिपोर्ट करें। सॉलिसिटर जनरल ने कहा है कि वह इसकी व्यवस्था करेंगे। कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को याचिकाकर्ता के लिए सुरक्षा मुहैया करने को कहा है।

28 Aug 2019, 10:49 AM

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने टीएमसी और पुलिस पर दिया विवादित बयान, केस दर्ज


28 Aug 2019, 10:42 AM

आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 370 को लेकर दायर हुई 10 याचिकाओं पर सुनवाई शुरू हो गई है। मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 को हटा दिया था। कई संगठन, नेता और ग्रुप सरकार के इस फैसले के खिलाफ हैं।

28 Aug 2019, 10:33 AM

पीएम मोदी ने प्लास्टिक पर बैन लगाने के कदम का समर्थन करने के लिए आमिर को धन्यवाद कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकल उपयोग वाले प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के कदम का समर्थन करने के लिए आमिर खान को धन्यवाद दिया


28 Aug 2019, 10:31 AM

पाकिस्तान ने कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए बंद

28 Aug 2019, 10:25 AM

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, अनुच्छेद 370 हटाने के तरीके से हमारा विरोध- शशि थरूर


28 Aug 2019, 10:05 AM

अपने झूठ को सही साबित करने लिए राहुल का इस्तेमाल कर रही है पाक सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान ने राहुल गांधी के नाम का गलत इस्तेमाल किया, ताकि वह अपने झूठ को सही ठहरा सके। रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से राहुल गांधी के बारे में गलत सूचना दी गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की शैतानी से यह सच नहीं बदलेगा।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न हैं और हमेशा रहेंगे। इसमें दुनिया में किसी को भी कोई शक नहीं होनी चाहिए।

28 Aug 2019, 10:03 AM

चांद की तीसरी कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2, इतिहास बनने से बस 11 कदम दूर

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने 28 अगस्त को चंद्रयान-2 को चांद की तीसरी कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश करा दिया है। चंद्रयान-2 को चांद की तीसरी कक्षा में सुबह 9.04 बजे डाला गया।


28 Aug 2019, 9:36 AM

एनसीपी के विधायक दिलीप सोपल ने दिया इस्तीफा

28 Aug 2019, 9:18 AM

कश्मीर में हिंसा के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार, दुनिया भर में आतंक फैलाना उसका काम: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, “मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं। लेकिन, मैं ये पूरी तरह स्पष्ट करना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इस पर किसी दूसरे देश का हस्तक्षेप हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है।”

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, “जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है। इस हिंसा के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है। पाकिस्तान कश्मीर में लोगों को उकसा रहा है और आतंकवाद को समर्थन दे रहा है। पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।”


28 Aug 2019, 8:20 AM

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर लोकट ट्रेन के टार डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस घटना में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है।

28 Aug 2019, 7:22 AM

मुंबई: बायकुला के लकड़ी मार्केट में लगी आग

मुंबई के बायकुला की मुस्तफा मार्केट में देर रात भीषण आग लग गई। इस आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि आग करीब दो बजे लगी थी। आग की खबर मिलते ही दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।


28 Aug 2019, 7:21 AM

हरियाणा: रेवाड़ी में ढाई साल की बच्ची से रेप, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के रेवाड़ी में एक ढ़ाई साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि रेप का आरोपी नाबालिग है। जिसकी उम्र महज 15 साल है। छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म कर आरोपी युवक फरार हो गया था। पीड़ित बच्ची के परिजनों की शिकायत के बाद आरोपी की तलाश शुरू हुई। पुलिस के मुताबिक घटना को अंजाम देकर फरार आरोपी नाबालिग युवक को घटना के 2 घंटे के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है।

28 Aug 2019, 7:18 AM

गाजियाबाद: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक महिला को पीटा

बच्चा चोरी की अफवाह में मारपीट की घटनाएं रुक नहीं रहीं। मंगलवार को विजयनगर व लोनी में भी कुछ लोगों ने ऐसी ही अफवाह फैलाई, जिसका शिकार दो महिलाएं हुईं। दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। अगर बात करें पिछले एक सप्ताह की तो अफवाह के चलते मारपीट की कुल पांच घटनाएं अपने जिले में हो चुकी हैं। जिसमें चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि विजयनगर और लोनी में हुई घटना की जांच की जा रही है। अफवाह फैलाने वालों पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर किया जाएगा।


28 Aug 2019, 7:17 AM

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बौखलाया पाकिस्तान, बंद करेगा अपना आसमान

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। विश्व पटल पर कोई कामयाबी नहीं मिलने के बाद अब वह भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दे रहा है। पाकिस्तान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं।  साथ ही अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए जाने को भी कैबिनेट की बैठक में सुझाया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia