मुंडका अग्निकांड से जुड़ा ताजा अपडेट: इमारत से मिले बॉडी के छोटे-छोटे हिस्से, NDRF ने बताई दिल दहला देने वाली सच्चाई!

एनडीआरएफ ने बताया कि सतह पर तो हमने तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिया है, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है। दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 हिस्से मिले हैं। लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुंडका इलाके में तीन मंजिला इमारत में लगी आग के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं। उसे देखकर पूरा देश दहल उठा है। राजधानी दिल्ली के इस इलाके में चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है। रोते बिलखते लोग अपने परिजों को ढूंढ रहे हैं। अभी मौके रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इमारत से अब तक 27 शव बरामद किए जा चुके हैं। कई ऐसे शव मिले हैं, जिनकी पहचान होनी बाकी है। कई लोग लापता हैं, जिनकी इमारत में तलाश की जा रही है। 50 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। इस मामले में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार लोग उस फर्म के मालिक हैं जहां आग लगी थी।

राहत और बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीम से जो बातें निकल सामने आ रही हैं वह बेहद डरावनी हैं। एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकाश सैनी ने कहा, “हमारी टीम रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी। पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी। आग पर काबू पा लिया गया था। लेकिन दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही है।”


उन्होंने कहा, “सतह पर तो हमने तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिया है, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है। दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 हिस्से मिले हैं। लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा।”

मृतकों में महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा बताई जा रही है। दिल्ली सिविल डिफेंस के सुनील कुमार ने बताया कि हमारी जानकारी के मुताबिक, अभी तक 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं। हम गायब लोगों की पूरी जानकारी ले रहे हैं। हमने लोगों को हेल्पलाइन नंबर दिया है। कोई भी जानकारी आने पर उनको तत्काल सूचित किया जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 May 2022, 9:18 AM