उन्नाव कांड: वकील को एयर एंबुलेस से किया गया दिल्ली एम्स में शिफ्ट, कोर्ट ने यूपी के डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक सड़क हादसे में घायल उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के वकील को मंगलवार सुबह एयरलिफ्ट कर नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भेजा गया। वहीं पीड़िता को पहले ही एम्स में भर्ती करा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के बाद उनके वकील को भी एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाकर एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पीड़िता के वकील को मंगलवार सुबह बेहतर इलाज के लिए विशेष एयर एंबुलेंस से लखनऊ से दिल्ली लाया गया। जबकि पीड़िता को सोमवार शाम को ही किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना कर दिया गया था।

एरोमेड इंटरनेशनल रेस्क्यू सर्विसेज के निदेशक मनीष अग्रवाल के अनुसार, वकील की हालत नाजुक बताई जा रही है और वे कोमा में हैं, हालांकि उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया है। वहीं दिल्ली एम्स ने पीड़िता के स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। बुलेटिन में कहा, “पीड़िता को वेंटिलेटर पर रखा गया है। पाड़िता की हालत गंभीर है। डॉक्टरों की एक टीम उस पर नजर बनाए हुए है।”


इस बीच दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट ने पीड़िता के परिवार के रहने-ठहरने के इंतजामों पर रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया है कि परिवार वालों के रहने की उचित व्यवस्था एम्स के आस-पास की जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई से गवाहों की सुरक्षा पर सील बंद रिपोर्ट मांगी गई।

इसके अलावा कोर्ट ने यूपी के डीजीपी को पीड़ित के वकीलों को केस से जुड़े तमाम दस्तावेज मुहैया करवाने का भी आदेश जारी किया गया है। साथ ही गवाहों की सुरक्षा की भी रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 9 आरोपियों को पेश किया गया।

बता दें कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता और वकील का इलाजा दिल्ली के एम्स में चल रहा है, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia