दलितों का मुद्दा उठाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे को मिली धमकी, बोले, मुझे नहीं रोक सकता कोई

लोकसभा में नेता विपक्षी दल मल्लिकार्जुन खड़गे को पिछले कुछ महीनों से धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं। धमकी देने वाले ने कहा कि तुम दलितों के पक्ष में बहुत बोलते हो, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें पिछले कुछ समय से फोन पर धमकियां मिल रही हैं। 11 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी में खड़गे ने बताया कि वह इस धमकी के बारे में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पहले ही जानकारी दे चुके हैं। कांग्रेस नेता ने बताया कि उन्होंने इस मामले में दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकायत भी दर्ज कराया है। खड़गे ने कहा कि वह इस मामले को बड़ा नहीं बनाना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने अब तक इस मामले को सार्वजनिक नहीं किया था। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता था कि इस मामले को तूल देने से जांच प्रक्रिया बाधित हो सकती है।

दलितों के पक्ष में बोलने की वजह से धमकी मिलने पर कांग्रेस नेता ने कहा, “ये लोग सोचते हैं कि वे मुझे शांत कर देंगे या मुझे मेरा काम करने से रोक देंगे। लेकिन ऐसा नहीं होने वाला, मुझे मेरा काम करने से कोई नहीं रोक सकता। उनको यह पता होना चाहिए कि शायद मेरी मौत 6 साल के उम्र में ही हो जाती, जब मेरे घर में आग लगने की वजह से उसमें मेरे माता- पिता और दूसरे रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।”

खड़गे इस मामले में 4 जनवरी को दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने कहा कि 3 जनवरी को उनके सरकारी आवास के लैंड लाइन फोन पर किसी अंजान शख्स ने फोन कर धमकी देते हुए कहा कि तुम दलितों के पक्ष में बहुत बोलते हो, जिसका तुम्हें खामियाजा भुगतना पड़ेगा। खड़गे की शिकायत पर स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia