बिहार चुनाव में JDU का खेल बिगाड़ने वालों की BJP में घर वापसी जारी, गठबंधन पर पड़ सकता है असर

चुनाव के दौरान चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी ने एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो बीजेपी के कई नेता उनकी पार्टी में शामिल होकर चुनाव मैदान में आ गए थे। हालांकि इनमें से कोई चुनाव नहीं जीता, लेकिन उन सीटों पर जेडीयू को नुकसान जरूर पहुंचा था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी का दामन थामकर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का समीकरण बिगाड़ने वाले बीजेपी नेताओं की 'घर वापसी' का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में बुधवार को पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया और सिवान के मनोज सिंह फिर से बीजेपी में शामिल हो गए।

बिहार प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया और फिर से उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी छोड़कर लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके राजेंद्र सिंह और उषा विद्यार्थी की भी बीजेपी में वापसी हो चुकी है।


खास बात ये है कि चुनाव के दौरान पार्टी छोड़ने वाले इन सभी नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बीजेपी ने छह साल के लिए निष्कासित किया था। अब उनकी वापसी के मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन नेताओं से कुछ गलतियां हो गई थीं, जिसके लिए इन्होंने गलती मान ली है। अब ये फिर से वापस आ गए हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी ने एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो बीजेपी से कई नेताओं ने किनारा कर लिया था और उनके साथ चले गए थे। बाद में चिराग ने इन सभी नेताओं को टिकट भी दिया था। हालांकि इनमें से कोई चुनाव नहीं जीत सका था, लेकिन जिन सीटों पर ये लड़े थे वहां जेडीयू को नुकसान जरूर पहुंचा था।


दरअसल चिराग ने केवल जेडीयू प्रत्याशियों के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारे थे। जहां जहां से बीजेपी चुनाव लड़ रही थी, वहां से एलजेपी ने प्रत्याशी नहीं दिया था। माना जा रहा है कि एलजेपी की चोट के कारण ही जेडीयू की सीटें काफी घट गईं। कई स्थानों पर तो एलजेपी के कारण ही जेडीयू प्रत्याशी हारते हारते बचे भी थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia