बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, त्योहारों को लेकर पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश

सात कंपनी अर्द्धसैनिक बलों को बड़े और संवेदनशील जिलों में तैनाती की गई है। इसके साथ बिहार सशस्त्र सैन्य सैन्य पुलिस की 24 कंपनियां भी जिलों में तैनात रहेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में दिवाली और छठ पूजा के महापर्व के मौके पर प्रदेश की विधि-व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर नवंबर महीने में पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

इस दौरान प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 24 हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश के मुताबिक जिलों में पुलिसकर्मियों को इस महीने छुट्टी नहीं दी जाएगी। पहले से जिन कर्मियों को छुट्टियां मिली है, उन्हें भी तत्काल प्रभाव से रद्द किया गया है।


कहा जा रहा है कि त्योहार के इस मौसम में विधि व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आदेश जारी हुआ है। इस बीच, पर्व त्योहारों के इस मौसम में बिहार के सभी जिलों में 24 हजार से ज्यादा अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।

सात कंपनी अर्द्धसैनिक बलों को बड़े और संवेदनशील जिलों में तैनाती की गई है। इसके साथ बिहार सशस्त्र सैन्य सैन्य पुलिस की 24 कंपनियां भी जिलों में तैनात रहेंगे। दिवाली और छठ को लेकर पुलिस विभाग सतर्क है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia