Getting Latest Election Result...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इस इलाके में दिखा तेंदुआ, दहशत में लोग, वन विभाग ने कहा- रहें सावधान!

वन विभाग ने कहा कि रेल कर्मचारियों से बातचीत और फोटो देखने के बाद तेंदुए की मौजूदगी की तस्दीक होती है। वन विभाग ने ग्रामीणों से अपील की है कि अगर उन्हें आसपास तेंदुआ दिखाई दे तो उसे ना छेड़ें, तुरंत सूचना दें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र में तेंदुए के देखे जाने के बाद इलाके में दहशत फैल गई है। बताया जा रहा है कि सहिलामऊ और रेहमानखेड़ा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर तेंदुआ देखा गया। मलिहाबाद स्टेशन के अधीक्षक मोहम्मद अब्दुल रहमान के अनुसार, सुबह रहमानखेड़ा के पीछे रेलवे गेट पर तैनात कर्मचारी राजेश ने रेलवे ट्रैक पार तेंदुए को देखा था और उसकी फोटो भी खींची। बताया जा रहा है कि रेलवे कर्मचारी सतीश पांडे ने भी तेंदुए को देखा और उसकी गुर्राहट सुनी। तेंदुए के देखे जाने के बाद लाइन के दूसरी ओर ड्यूटी करने वाले कई प्वाइंट मैन ने रात में ड्यूटी करने से मना कर दिया।

वहीं, वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इलाके में फिलहाल तेंदुए का कोई प्रमाण नहीं मिला है। हालांकि विभाग ने गांव वालों को सतर्क रहने के लिए कहा है। वन विभाग के रेंजर एस के शर्मा के मुताबिक, छानबीन के दौरान फिलहाल कहीं भी तेंदुए के पंजों के निशान नहीं मिले हैं और न ही तेंदुए के कोई शिकार करने की कोई सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि रेल कर्मचारियों से बातचीत और फोटो देखने के बाद तेंदुए की मौजूदगी की तस्दीक होती है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि आसपास तेंदुआ दिखाई दे तो उसे ना छेड़ें, तुरंत सूचना दें।


विभाग की ओर से अकेले निकलने और जंगल की तरफ जाने से बचने की सलाह दी गई है। वहीं वन विभाग ने कहा कि टीम भेजकर ढोल बजवाने के साथ सर्च अभियान चलाया जाएगा। वन विभाग की टीम तेंदुए का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए जरूरी कदम उठा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia