उत्तर पूर्वी दिल्ली में पटरी पर लौटने लगी जिंदगी, जानें चांदबाग, मौजपुर और भजनपुरा में अब कैसे हैं हालात

दिल्ली में अब हिंसा के बाद शांति का माहौल है। हिंसा प्रभावित क्षेत्र चांदबाग में ज्वाइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा ने बताया कि अब यहां पर दुकान खुलवाई जा रही हैं। मेडिकल की दुकान खोल दी गई है, लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में भड़की हिंसा के बाद दिल्ली के हालात भले ही सामान्य हो गए हो रहे हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस अभी भी सतर्क है और हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रही है। बात दें कि दिल्ली में पिछले दिनों भड़की हिंसा में अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए।

हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरान करते हुए दिल्ली पुलिस के ज्वांइट कमीश्नर ओपी मिश्रा ने कहा कि इलाके में हालात सामान्य होने की प्रक्रिया गुरूवार को शुरू हो गई थी। हमारा फोकस यहां रहने वाले लोगों का सामान्य जन जीवन शुरू हो सुनिश्चित करना है। फ्लैग मार्च, पेट्रोलिंग के जरिए हम लोगों को विश्वास में लेने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं हिंसा प्रभावित मौजपुर में सुरक्षा बल अभी भी तैनात है। सुरक्षा बल इलाके में लोगों से बात करके और अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर हालात सामान्य कराने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा और दो अन्य सदस्य शुक्रवार को जाफराबाद इलाके का दौरा करने के लिए पहुंची।

वहीं भजनपुरा में भी हालात सुधरने लगी हैं। भजनपुरा इलाके में कई जगहों पर आज दुकानें खुली हैं। लोग सड़कों पर दिख रहे हैं।

वहीं गोकलपुरी में लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं।


गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा के बाद आज पहली जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। दिल्ली के तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस की कोशिश है कि आज का दिन शांति से निकल जाए। दिल्ली पुलिस ने इलाके में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए चप्पे-चप्पे पर अपने सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की है। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ा दी गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Feb 2020, 11:17 AM