बिहार में यूपी से ऐसे हो रही शराब की तस्करी, सायरन बजाते एंबुलेंस की तलाशी में उड़े पुलिस के होश, मिली 300 बोतल

पुलिस को देख एंबुलेंस चालक और शराब तस्कर भागने में सफल हो गए। बरामद शराब 1074 लीटर है, जो हरियाणा निर्मित बताई जाती है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर एंबुलेंस मालिक और तस्कर की तलाश शुरू कर दी है।

फोटोः सांकेतिक
फोटोः सांकेतिक
user

नवजीवन डेस्क

आम तौर पर एंबुलेंस का उपयोग मरीजों को अस्पताल लाने और ले जाने के लिए किया जाता है, लेकिन बिहार-उत्तर प्रदेश सीमा पर गोपालगंज जिले में पुलिस उस समय आश्चर्यचकित रह गई जब सायरन बजाते जा रही एंबुलेंस की जांच में बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई। इस मामले में हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने शनिवार को बताया कि उत्तर प्रदेश की सीमा पर बलथरी चेक पोस्ट पर शुक्रवार की रात आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही थी।
इसी क्रम में सायरन बजाते हुए एक एंबुलेंस भी उत्तर प्रदेश की ओर से पहुंच गई। सायरन बजाते हुए एंबुलेंस बैरिकेडिंग पार करते हुए आगे निकल गई। पुलिस ने पीछा करते हुए एंबुलेंस को रोका और उसकी तलाशी प्रारंभ की तो उसमें से करीब 300 बोतल अंग्रेजी शराब मिली।

उन्होंने बताया कि पुलिस को देख एंबुलेंस चालक और शराब तस्कर भागने में सफल हो गए। बरामद शराब 1074 लीटर है, जो हरियाणा निर्मित बताई जाती है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर एंबुलेंस मालिक और तस्कर की तलाश शुरू कर दी है।


इधर, कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के पास से ही उत्पाद विभाग ने एक लग्जरी कार से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की है। इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद इंस्पेक्टर प्रकाश चंद्रा की टीम ने चेकपोस्ट पर निगरानी बढ़ा दी थी। इसी दौरान बीआर-04 एम-9492 नंबर की कार पहुंची। जांच के क्रम में कार से 10 कार्टन शराब बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मुजफ्फरपुर जिले के हरपाली गांव के शिवजी शर्मा, मोतीपुर के बरियारपुर गांव के सूरज कुमार शर्मा और नगर थाने के जोगियामठ के पवन कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है और अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia