सुनिये धारा 370 पर शशि थरूर का वह भाषण, जिसके जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा- मुझे आप जैसी अंग्रेजी नहीं आती

लोकसभा में कांग्रेस नेता शशि थरूर के भाषण और उनकी अंग्रेजी से विपक्षी सदस्यों के साथ सत्ता पक्ष के भी कई लोग प्रभावित दिखे। धारा 370 पर थरूर के भाषण के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद जब बोलने उठे तो उन्हें भी थरूर के अंग्रेजी ज्ञान का लोहा मानना पड़ा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन बिल पर मंगलवार को चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता शशि थरूर का अंग्रेजी में दिया भाषण काफी चर्चा का विषय रहा। थरूर के भाषण और उसमें इस्तेमाल अंग्रेजी से विपक्षी सदस्यों के साथ सत्ता पक्ष के भी कई लोग प्रभावित दिखे। धारा 370 पर थरूर के भाषण के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद जब बोलने के लिए उठे तो उन्हें भी उनके अंग्रेजी ज्ञान का लोहा मानना पड़ा।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने न सिर्फ थरूर के अंग्रेजी ज्ञान की प्रशंसा की बल्कि साथ ही उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि उनकी अंग्रेजी उस स्तर की नहीं है। रविशंकर प्रसाद ने सदन में शशि थरूर को संबोधित करते हुए कहा, “थरूर जी आप ने विधायी निरंकुशता या उसी तरह की समस्या पर काफी लगन से बात की। मैं उस क्षमता की अंग्रेजी नहीं बोल सकता, मुझे अपनी सीमाएं पता हैं।”

इससे पहले चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने काफी जोरदार भाषण दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रवाद पर किसी से ज्ञान लेने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कांग्रेस ही राष्ट्रवाद की वास्तविक पार्टी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia